Archive | March 4th, 2015

ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं पर यात्रियों को त्वरित सहायता हेतु उत्तर प्रदेश जीआरपी द्वारा हेल्पलाइन नम्बर 1512 की शुरुआत

Posted on 04 March 2015 by admin

उत्तर प्रदेश में राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकार क्षेत्र में ट्रेनों में होने वाली आपराधिक घटनाओं की रोकथाम एवं रेल यात्रियों को आपराधिक घटनाओं में त्वरित सहायता प्रदान किये जाने हेतु चार अंकों की हेल्पलाइन 1512 की शुरुआत आज यहां उत्तर प्रदेश जीआरपी द्वारा कर दी गयी है। पुलिस महानिदेशक श्री ए.के. जैन ने आज पुलिस मुख्यालय से हेल्पलाइन 1512 नम्बर पर बात कर योजना की क्रियाशीलता परखी।
इस योजना का विस्तृत विवरण देते हुये पुलिस महानिदेशक श्री ए.के. जैन ने बताया कि इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश राज्य की सीमा के अन्दर कोई भी यात्री अपने मोबाइल फोन अथवा लैण्डलाइन के द्वारा मात्र चार अंक 1512 नम्बर डायल करके इस सुविधा का लाभ ले सकेगा। इस काॅल के माध्यम से उसका संपर्क राजकीय रेलवे पुलिस नियंत्रण कक्ष मुख्यालय, लखनऊ से हो जायेगा जिस पर उसकी शिकायत या घटना की सूचना दर्ज किये जाने की व्यवस्था की गयी है। जीआरपी मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष द्वारा मिली जानकारी निकटतम थाने पर तत्काल कार्यवाही हेतु दी जायेगी एवं इस संबंध में की जाने वाली आपेक्षित कार्यवाही की भी निगरानी की जायेगी।
श्री ए.के. जैन ने बताया कि इस योजना से अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुये यात्रियों को न्यूनतम समय में त्वरित पुलिस सहायता उपलब्ध होगी। प्लेटफार्म, रेलवे स्टेशन परिसर, टेªनों में यात्रा के दौरान कोई भी यात्री चोरी, लूट, डकैती, मारपीट, छेड़खानी, हत्या, जहरखुरानी एवं अन्य आपराधिक घटनाओं आदि के संबंध में चार अंक 1512 डायल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकेगा। यह सुविधा किसी भी कंपनी के मोबाइल फोन पर उपभोक्ता को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है।
अपर पुलिस महानिदेशक जीआरपी श्री जावीद अहमद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में टेलीफोन नम्बर 1512 के अलावा जीआरपी मुख्यालय स्थित नियंत्रण कक्ष में पूर्व से चल रहे नम्बरों पर 9454402544, 9794833811, 9794866946, 9919099190, एवं 0522-2288103, 2288104, 2288105 पर भी यात्री अपनी सूचना/शिकायत दर्ज करा सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार पर असहयोग का आरोप लगाने से पहले तथ्यपरक जानकारी तो दे देते।

Posted on 04 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार पर असहयोग का आरोप लगाने से पहले तथ्यपरक जानकारी तो दे देते। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा लखनऊ मेट्रो के लिए केन्द्र सरकार ने बजट में 172.92 करोड़ रूपये का आवंटन किया है फिर केन्द्र सरकार कैसे लखनऊ मेट्रो के लिए रोड़ा बन रहा है।
पार्टी मुख्यालय पर मंगलवार को मुख्यमंत्री की कथन कि लखनऊ मेट्रो के लिए केन्द्र से सहयोग नहीं मिल रहा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि एल.एम.आर.सी. के अधिकारियों की माने तो अभी प्रोजेक्ट को बजट की कोई कमी नहीं है। आम बजट में लखनऊ मेट्रो को 172.92 करोड़ रूपये आवंटित करने के साफ संकेत है कि केन्द्र सरकार लखनऊ मेट्रो में धन को रोड़ा नहीं बनने देना चाहती है। फिर कैसे केन्द्र सहयोग नहीं कर रहा केन्द्र सरकार के बजट में केन्द्रीय इाक्विटी के तौर पर 112.60 करोड़, बाहय सहायतीत परियोजना के लिए दी जाने वाली मदद के तौर पर 30 करोड़ और अन्य मदद के तौर पर 30.32 करोड़ रूपये देने का प्राविधान किया गया है। यानि लखनऊ मेट्रो के लिए 172.92 करोड़। राजनैतिक कारणों से केन्द्र से असहयोग करने के आरोप में जुटी समाजवादी पार्टी तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने में जुटी है।
उन्होंने कहा कि वित्तीय कुप्रबन्धन और प्रशासकीय विफलता के कारण लगातार बजट का हिस्सा न खर्च कर पाने की आरोपी अखिलेश सरकार में हालात ये है कि 2013-14 के आवंटित बजट का आधे से अधिक हिस्सा तो अकेले वित्तीय वर्ष के अंतिम माह मार्च में खर्च हुए। इसी प्रकार 2012-13 में भी बजट के अधिकांश हिस्से को सरकार खर्च ही नहीं कर पायी। सीएजी की बार-बार अपत्तियां बेअसर साबित हो रही है। हालात ये है कि सरकार ने अनपूरक बजट के माध्यम से 2013-14 में विभिन्न मदो में राशि ली, पर उसका भी 30 प्रतिशत हिस्सा खर्च ही नहीं कर पायी।
श्री पाठक ने कहा मुख्यमंत्री राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप के दौर से बाहर आये केन्द्र सरकार उ0प्र0 के विकास को लेकर सजग और सचेष्ठ है, योजनाओं के क्रियान्यवयन को लेकर आने वाली बाधाओं को दूर करने से लगाये योजनाओं पर बजट आवंटन कर उसे आगे बढ़ाने के काम मोदी सरकार लगी है। राज्यों को अधिक धनराशि मिले इसलिए राज्यों को मिलने वाली धनराशि में इजाफा करते हुए उसे बढ़ाया गया। केन्द्र राज्य के सम्बन्ध मधुर हो और विकास पर मिल जुल कर योजनाएं बने उनका क्रियान्यवयन हो गांव और शहरों में स्थानीय निकायों के लोगो की जरूरत के मुताबिक विकास कार्यक्रम तैयार करने और उन्हें लागू करने के लिए पर्याप्त वित्तीय संसाधन मिल सके इसकी चिंता की गयी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दलगत राजनिति से ऊपर उठा संघीय ढ़ाचे को मजबूती देने का काम किया।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा राजग सरकार द्वारा 14वें वित्त आयोग की उस सिफारिश को स्वीकार करना है जिसमें उसने राजस्व घाटे का सामना कर रहे 11 राज्यों को भारी भरकम 1.94 लाख करोड़ रुपये का अनुदान देने की सिफारिश की है। ऐताहासिक कदम है। इनमें से अधिकांश राज्य गैर-भाजपा शासित राज्य हैं। इस तरह किसी भी राज्य में भले ही किसी भी दल की सरकार हो, राजग सरकार का मकसद देश का संपूर्ण विकास है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां के करतूतों पर अखिलेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकारी अफसरों और विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार आजम खां को किसने दिया।

Posted on 04 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां के करतूतों पर अखिलेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकारी अफसरों और विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार आजम खां को किसने दिया। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि आजम खां ने किस अधिकार से रोडवेज की बस को चलाया और बस में अफसरों और विद्यार्थियों को सवारी के रूप बैठाया। क्या आजम खां के पास बस को चलाने का वैध लाइसंेस है।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि कबीना मंत्री आजम खां मनमानी से मजबूर अखिलेश सरकार कल रामपुर में मंत्री द्वारा रोडवेज बस चलाने की घटना को संज्ञान में क्यों नहीं ले रही हैं। उन्होंने कहा जिलाधिकारी और एआरटीओ सहित तमाम आला अफसरो की मौजूदगी में आजम खां ने विद्यार्थियों और अधिकारियों की जान खतरे में डालकर रोडवेज बस को चलाया। क्या मंत्री का यह कृत गैर जिम्मेदाराना नहीं है। श्री पाठक ने कहा लगता है कि आजम खां खुद को मुख्यमंत्री से बड़ा साबित करना चाहते है इसलिए लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वयं साइकिल चलाकर साइकिल टेªक का उद्घाटन किया। तो उनकी देख-देखी आजम खां ने लोहिया ग्रामीण बस सेवा का उद्घाटन करते-करते बस चलाने का फैसला ले लिया।
उन्होंने कहा कानून का मखौल उड़ाना सपाईयों की आदत में शुमार हो गया हैं यही कारण है कि अपने-अपने हिसाब से उसका प्रतिपादन भी किया जा रहा है। मंत्री ने एक किलोमीटर तक खुद बस दौड़ाई क्या उनके एच.पी.वी. (हैवी पैसेन्जर वैहकिल) का लाइसेंस है ? क्या बस चलाने के पहले उनके पास बैच नम्बर था ? यदि यह सब नहीं था तो किन परिस्थितियों में जिलाधिकारी, ए.आर.टी.ओ. की मौजूदगी में मंत्री ने इन नियमों को तोड़ा। भाजपा प्रवक्ता ने मंत्री के कृत्य के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग करते हुए मौके पर मूकदर्शक बने अधिकारियों के विरूद्ध भी कार्यवाही की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

काॅमनवेल्थ युवा सम्मेलन सी.एम.एस. में आज

Posted on 04 March 2015 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा काॅमनवेल्थ युवा सम्मेलन एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भव्य आयोजन कल दिनाँक 4 मार्च, बुधवार को सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) आॅडिटोरियम में प्रातः 11.00 बजे से किया जा रहा है। इस अवसर पर लखनऊ के जिलाधिकारी श्री राजशेखर मुख्य अतिथि होंगे। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि ‘ए यंग कामन वेल्थ’ थीम पर आधारित इस युवा महोत्सव का उद्देश्य काॅमनवेल्थ देशों के छात्रों के बीच आपसी सौहार्द एवं भाईचारे की भावना को मजबूत करना है। इस भव्य समारोह में छात्रों के बीच समूह परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा तथापि देश-विदेश के छात्रों से प्राप्त पोस्टर मेकिंग प्रविष्टियों को एक भव्य प्रदर्शनी में सभी के अवलोकनार्थ प्रदर्शित किया जायेगा। समारोह में सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को आकर्षक पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जायेगा।
श्री शर्मा ने बताया कि काॅमनवेल्थ युवा सम्मेलन में समूह परिचर्चा के दौरान विभिन्न देशों के बीच साँस्कृतिक, अन्र्तसास्कृतिक एवं अन्तर्राष्ट्रीय समझ विकसित करने के उपायों पर विचार-विमर्श किया जायेगा। श्री शर्मा ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र संघ के बाद काॅमनवेल्थ विश्व के सबसे अधिक 54 देशों का संगठन है। स्वतंत्र एवं सार्वभौमिक देश ही काॅमनवेल्थ के सदस्य हो सकते हैं। विभिन्न संस्कृतियों एवं सभ्यताओं के संगठन आधुनिक काॅमनवेल्थ की स्थापना 1949 में हुई थी जब भारत ने प्रथम गणतंत्र देश के रूप में इसकी सदस्यता ग्रहण की थी। काॅमनवेल्थ दिवस भारत की प्राचीन संस्कृति के आदर्श वसुधैव कुटुम्बकम् को बल प्रदान करता है तथा समस्त मानव जाति को एक विश्व परिवार के सदस्य होने की अनुभूति कराता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य सरकार गरीबों, किसानों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, नौजवानों सहित सभी वर्गां के उत्थान के लिए काम कर रही है: मुख्यमंत्री

Posted on 04 March 2015 by admin

press-5x121

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश के गरीबों, किसानों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, नौजवानों सहित सभी वर्गांे के उत्थान के लिए काम कर रही है। पिछली राज्य सरकार केवल राजनैतिक लाभ के लिए योजनाएं संचालित करती थी, जबकि वर्तमान सरकार प्रदेश को विकास के रास्ते पर तेजी से आगे ले जाने के लिए काम कर रही है।
मुख्यमंत्री आज विधान सभा में वर्ष 2015 के प्रथम सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के सम्बन्ध में प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार अपने कार्यकाल के प्रारम्भ से ही ऐसी नई योजनाओं के संचालन का गम्भीरता से प्रयास कर रही है, जिससे प्रदेश के सभी क्षेत्रों एवं वर्गाें का विकास किया जा सके। उन्होंने इन आरोपों का खण्डन किया कि राज्य सरकार पिछली सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का नाम बदलने का काम किया है। उन्होंने समाजवादी पेंशन योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि किसी राज्य सरकार द्वारा अपने संसाधनों से संचालित देश की यह सबसे बड़ी पेंशन योजना है। योजना में धनराशि सम्बन्धित लाभार्थी के बैंक खाते में सीधे प्रेषित की जा रही है। अभी इस पेंशन योजना से 40 लाख परिवारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। आगे आने वाले समय में इसका प्रसार और अधिक लाभार्थियों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ समाज के सभी वर्गों को मिल रहा है।
श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार सार्वजनिक यातायात साधनों का महत्व अच्छी तरह से समझती है और जब तक बड़े शहरों में सार्वजनिक यातायात के बेहतर प्रबन्ध नहीं किए जाएंगे तब तक नगरों में ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा नहीं मिलेगा। इसीलिए राज्य सरकार लखनऊ के अलावा अन्य नगरों में भी सार्वजनिक यातायात के प्रबन्ध के लिए गम्भीरता से कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार द्वारा मदद न उपलब्ध कराए जाने के बावजूद लखनऊ मेट्रो रेल का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार हर हालत में इस परियोजना को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प है।
इसी प्रकार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां अन्य प्रदेशों एवं केन्द्र सरकार में विभिन्न परियाजनाओं के लिए भूमि अर्जन को लेकर तमाम बातें सुनने को मिल रही हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में इस एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की सहमति से रिकार्ड समय में भूमि अर्जित की गई। परियोजना के लिए भूमि अर्जन के सम्बन्ध में की गई कार्रवाई की तारीफ केन्द्रीय मंत्री ने भी की। जबकि यमुना एक्सप्रेस-वे के विकासकर्ताओं को दिए गए पार्सल एवं भूमि के लिए किसानों के उत्पीड़न से सभी परिचित हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ आलू, अनाज, दूध आदि की मण्डियां स्थापित की जाएंगी। इस परियोजना को 02 साल में पूरा करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि इसके बन जाने से किसानों को अपनी उपज कम समय में मण्डियों एवं नगरों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।
श्री यादव ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे अन्य विकास कार्याें का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य सरकार दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा देने के अलावा विद्युत, सड़क, सिंचाई आदि बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए तेजी से काम कर रही है। उन्होंने इटावा में स्थापित किए जा रहे मदर डेरी प्लान्ट, ललितपुर में पावर प्लान्ट तथा बांदा मंे स्थापित हो रहे कृषि विश्वविद्यालय आदि कार्याें का उल्लेख करते हुए कहा कि इन अधूरे कार्याें को वर्तमान राज्य सरकार पूरा कराकर इन्हें जन उपयोगी बना रही है। जनेश्वर मिश्र पार्क का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्क जिस भूमि पर स्थापित हो रहा है उसके सम्बन्ध में पूरी तस्दीक कर ली गई है और अभिलेखों में यह भूमि किसी अन्य परियोजना के लिए आवन्टित नहीं है। उन्होंने कहा कि डाॅ0 राम मनोहर लोहिया पार्क एवं जनेश्वर मिश्र पार्क का लाभ जनता को मिल रहा है। उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क में मनोरंजन हेतु स्थापित की जा रही सुविधाओं की चर्चा करते हुए कहा कि यहां रोपित हो रहे वृक्ष लोगों के आकर्षण एवं उत्सुकता के विषय होंगे। यह पार्क लन्दन के हाइड पार्क के तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। इसी प्रकार चिडि़याघरों में बच्चों के लिए ट्रेन एवं पूरे प्रदेश में ग्रीन बेल्ट का विस्तार किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला मुख्यालयों को 04 लेन की सड़कों से जोड़ने का प्रयास भी तेजी से चल रहा है। बहराइच-रूपडिहा, मुरादाबाद-सम्भल, वाराणसी-अनपरा, भदोहीं-बाबतपुर आदि निर्माणाधीन सड़कों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आगरा में इनर रिंग रोड, फिरोजाबाद-आगरा सड़क के चैड़ीकरण, दिल्ली-अलीगढ़ आदि सड़कों पर तेजी से काम हो रहा है। सीमित संसाधनों के बावजूद वर्तमान राज्य सरकार अब तक लगभग 48 रेलवे उपरगामी सेतु, 253 बड़े एवं मझोले पुलों का निर्माण करा चुकी है। इसी प्रकार जनेश्वर मिश्र ग्रामों में सी0सी0 सड़कों एवं नालियों का निर्माण कराया जा रहा है।
विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए उत्पादन, पारेषण एवं वितरण क्षेत्र में काम चल रहा है। अब तक 33 के0वी0ए0 के 426 तथा 132 के0वी0ए0 के 64 विद्युत सबस्टेशन बनाए जा चुके हैं। इस सम्बन्ध में अन्य स्थानों पर भी विद्युत उपकेन्द्रों को स्थापित करने का काम चल रहा है। वहीं प्रदेश के कई स्थानों पर भूमिगत केबिल बिछाने का काम चल रहा है। किसानों की सुविधा के लिए फीडर अलग करने की कार्रवाई भी प्रगति पर है। ललितपुर में स्थापित हो रहे पावर प्लान्ट में शीघ्र विद्युत उत्पादन शुरु होगा जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। इसी प्रकार सोलर एनर्जी के लिए नीति बनाकर इस काम को आगे बढ़ाया गया है। इस योजना से सर्वाधिक लाभ बुन्देलखण्ड क्षेत्र को मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित ‘108’ समाजवादी स्वास्थ्य सेवा एवं ‘102’ नेशनल एम्बुलेन्स सर्विस के तहत संचालित एम्बुलेन्स लाखों लोगों को समय पर चिकित्सा का लाभ पहुंचाने में मददगार रही है। उन्होंने कहा कि एम्बुलेन्स सेवा को और अधिक विस्तारित करने का प्रयास किया जाएगा। वर्तमान सरकार के पूर्व के कई अधूरे मेडिकल काॅलेजों को पूरा कराकर संचालित करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि गम्भीर रोगों के इलाज के लिए राज्य सरकार द्वारा गरीब लोगों को बड़ी संख्या में मदद उपलब्ध कराई गई है।
श्री यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए कृषि आधारित उद्योग धन्धों को बढ़ावा दिया जा रहा है। कामधेनु योजना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 153 बड़ी तथा 650 छोटी डेरी इकाइयां स्थापित हो चुकी हैं। किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत प्रति लाभार्थी 05 लाख रुपए धनराशि प्रदान करते हुए अब तक इस मद में लगभग 1,327 करोड़ रुपए वितरित किए गए हैं। लोगों को बैंकिंग सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न बैंकों की 2,870 शाखाएं खोली जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप निवेशकर्ता प्रदेश में निवेश के लिए आ रहे हैं।
कानून व्यवस्था का उल्लेख करते हुए श्री यादव ने कहा कि जो घटनाएं सरकार के संज्ञान में आती हैं उस पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। इस सम्बन्ध में किए जा रहे नकारात्मक प्रचार का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जब कोई घटना हो जाती है तो उस पर व्यापक कवरेज दिया जाता है लेकिन जब उस घटना का खुलासा कर दिया जाता है तो उसका जिक्र नहीं होता है। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था का ठीक बनाए रखने के लिए किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न जन-कल्याणकारी एवं बुनियादी परियोजनाओं के माध्यम से प्रदेश के चुतर्दिक विकास के लिए लगातार काम करती रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने

Posted on 04 March 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश की महिला सभा की प्रदेश कार्यकारिणी में कु0 अनीता दिवाकर खुर्द, ग्राम निवाड़ी खुर्द, पो0अहेरीपुर, इटावा को सचिव नामित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्कागेन ने क्रिस्प ब्लू कलेक्शन के साथ किया वसंत का स्वागत

Posted on 04 March 2015 by admin

सर्दियां खत्म हो रही हैं और अब घने-काले बादलों से ढका आसमान नीला नजर आने लगा है। जब हम घर से बाहर निकलते हैं और अपने आॅफिस जाते हैं तो चारों ओर नीला माहौल होता है। छोटे ताल-तलैयों में फिरोजी रंग का प्रतिबिम्ब है और बारिश की बूंदें हमारे चेहरों पर पड़ रही है। हम वसंत के साथ बदलाव के लिए तैयार हैं जोकि नये मौसम का संकेत है।
स्कागेन ने वसंत से प्रेरित होकर अपना क्रिस्प ब्लू कलेक्शन पेश किया है। इस कलेक्शन द्वारा सुंदरता और परिष्करण के स्पर्श के साथ प्रेरणादायक कम्पोनेंट की पेशकश की गई है। सभी को आकर्षित करने और जोश में स्फूर्ति भरने के लिए डिजाइन की गई यह अत्यधिक पतली घडि़यां पाॅलिश्ड अथवा ब्रश्ड सिल्वर स्टेनलेस स्टील में चमकती हैं। घडि़यों का नीला डायल अथवा नीला पट्टा इनकी शोभा में और वृद्धि करता है।

लोकप्रिय एवं आधुनिक एन्चेर प्लेटफाॅर्म एसकेडब्लू165 मेंस घड़ी लेकर आया है। यह एक साधारण घड़ी है, जिसका अंदाज अद्भुत है। घड़ी की पेशकश स्टेनलेस स्टील केस, अद्भुत मेश ब्रेसलेट में की गई है। जबकि राउंड ब्लू सनरे डायल में अरेबिक संख्या वाले आॅवर मेकर्स और सिल्वर डिटैलिंग हैं। इसे उकेरे गये इंडाइसेज, सफेद प्रिंट वाले मिनट ट्रैक्स और सिल्वर टोन 3-हैंड मूवमेंट के साथ उतारा गया है। इसे हर दिन पहना जा सकता है फिर चाहे बिजनेस के लिए जाना हो या फिर मनोरंजन के लिए।

एसकेडब्लू160 एक और शानदार घड़ी है, जिसे स्कागेन द्वारा अतिशुद्धता के साथ पुरूषों के लिए बनाया गया है। इस घड़ी में ओवल स्टेनलेस स्टील केस के साथ ब्राउन लेदर अथवा टू पीस स्ट्रैप है। सिल्वर स्टिक इंडासेस और सिल्वर हैंड्स बताते हैं कि आखिर व्यक्ति को शेष दुनिया से अलग दिखने और परफेक्ट गुणवत्तापूर्ण घड़ी की डिजाइन एवं सहूलियत का चयन करने की आवश्यकता क्यों हैं। ग्रेनेन प्लेटफाॅर्म पर अधारित घड़ी सभी को आकर्षित करेगी और इसे पुरूषों के घड़ी कलेक्शन में अवश्य ही शामिल किया जाना चाहिये।

डैनिश में शब्द अनीता का अर्थ है ‘‘शोभा‘ और स्कागेन की एसकेडब्लू2307 अनीता प्लेटफाॅर्म पर आधारित महिलाओं की घड़ी है। इसका जटिल परिष्करण औरों से अलग खड़ा करता है। 3-हैंड घड़ी को स्टील अथवा सिल्वर में फिनिश किये गये स्टेनलेस स्टील फ्लैट स्नैप केस ब्रश, स्टेनलेस स्टील मेश ब्रेसलेट, 12 और 6 में अप्लाइड अरेबिक और अन्य घंटों में क्लीयर स्टोन्स के साथ उतारा गया है। इसमें खूबसूरत कव्र्स के साथ ब्लू सनबस्र्ट डायल दिया गया है। यह घड़ी सफर करने वाली महिलाओं के लिए परफेक्ट है।
साधारण एवं आधुनिक गिटे प्लेटफाॅर्म पर आधारित एसकेडब्लू2315 में सिल्वर और ब्लू का संयोजन किया गया है। यह नई एवं ट्रेंडी घड़ी है। महिलाओं की लेदर घड़ी में चैड़े मुंह वाला मोनोक्रोमेटिक फेस दिया गया है जोकि घंटों को मार्क करने वाले क्रिस्टल इंडेक्स डाॅट्स के साथ मुलायम धारों द्वारा विभाजित है। डायल से मेल खाता लेदर का नीला पट्टा घड़ी की खूबसूरती में बढ़ोतरी करता है। इस घड़ी को पहनने वाली प्रत्येक महिला खुद को औरों से जुदा महसूस करेगी और डिजाइन एवं आराम के मामले में उसकी पसंद परिलक्षित होगी।
इन घडि़यों की कीमतें 10,995 रूपये से शुरू होती हैं। यह कलेक्शन समूचे देश के वाॅच स्टेशन इंटरनेशनल (डब्लूएसआइ), चुनिंदा लाइफस्टाइल, शाॅपर्स स्टाॅप, हीलियोज, इथोज, जस्ट इन वोग और अन्य अग्रणी वाॅच रिटलेर्स में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, यह ई-काॅमर्स साइट्स ूूूण्विेेपसण्पद के माध्यम से भी उपलब्ध होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2015
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in