Archive | January 13th, 2014

स्वास्थ्य कर्मियों को दिये जायेंगे मोबाइल फोन

Posted on 13 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव कल दिनांक 12 जनवरी, 2014 को गोमती नगर सिथति इनिदरा गाँधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की 1153 करोड़ रुपये की लागतवाली 163 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।
यह जानकारी देते हुए विशेष सचिव चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री शशांक विक्रम ने बताया कि कल 1078 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 200 शैय्या राज्य स्तरीय महिला प्रसूति एवं बाल चिकित्सालय गोमतीनगर, लखनऊ, 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय हरदोर्इ, 39 जिला महिला चिकित्सालयों पर 100 शैय्या मेटरनिटी विंग का भवन, 7 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 50-50 शैय्या मेटरनिटी विंग के भवन, 62 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 30 शैय्या मेटरनिटी विंग के भवन, 3 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण का शिलान्यास होगा। साथ ही 75 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 14 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के भवनों का लोकार्पण होगा।
श्री विक्रम ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा 1078 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली कुल 114 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 75 करोड़ रुपये की लागत से बनी 49 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जायेगा, जिससे प्रदेश के चिकित्सालयों में 7012 शैय्या की बढ़ोत्तरी हो जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सभी आशाओं एवं ए0एन0एम0 आदि स्वास्थ्य कर्मियों को मोबाइल फोन भी वितरित किया जायेगा। इस अवसर पर प्रदेश के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन, राज्यमंत्री चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री शंखलाल मांझी एवं नितिन अग्रवाल, विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य जन उपसिथत रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घटतौली की शिकायत पर कार्यवाही की जाये - प्रमुख सचिव, गन्ना

Posted on 13 January 2014 by admin

प्रदेश के प्रमुख सचिव गन्ना एवं चीनी उधोग विभाग श्री राहुल भटनागर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि चीनी मिलों द्वारा चालू पेरार्इ सत्र में कहीं पर भी घटतौली की शिकायत आने पर तत्काल सम्बनिधत अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि घटतौली की जांच हेतु टीमाें का गठन कर दिया गया है। उनके द्वारा नियमित जांच की जानी चाहिये।
श्री भटनागर ने आज यहां कहा कि किसानों को वर्ष 2012-13 के बकाया गन्ना मूल्य का शत-प्रतिशत भुगतान चीनी मिलों को करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि चालू पेरार्इ सत्र 2013-14 में भी निजी एवं सहकारी चीनी मिलों द्वारा गन्ना मूल्य का शत-प्रतिशत भुगतान किसानों को किया जांच जिससे किसानों के गन्ना मूल्य का अवशेष चीनी मिलों पर न रहे।
श्री भटनागर ने गन्ना क्षेत्र के सड़क निर्माण कायोर्ं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि गन्ना क्षेत्र की सड़कें गडढामुक्त होनी चाहिये, जिससे किसानों को चीनी मिलों तक गन्ना ले जाने में कोर्इ असुविधा न हो। उन्होंने मुख्य अभियंता को निर्देशित किया कि वह स्वयं सड़क निर्माण कायोर्ं का स्थलीय निरीक्षण करें तथा कहीं पर भी गुणवत्ता में कमी पार्इ जाने पर तत्काल ठीक करायें। उन्होंने कहा कि निर्माण कायोर्ं की गुणवत्ता में कोर्इ कमी नहीं होनी चाहिये। अन्यथा उसकी जांच करायी जायेगी।
श्री भटनागर ने सहकारी क्षेत्र के चीनी मिलों की पेरार्इ की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि इस क्षेत्र की 23 सहकारी चीनी मिलें तथा एक चीनी निगम की चीनी मिल को पूरी क्षमता से चलाया जाये तथा इन मिलों द्वारा किये जा रहे गन्ना पेरार्इ की नियमित समीक्षा की जाये। उन्होंने कहा कि प्रबंध निदेशक प्रत्येक चीनी मिल की समीक्षा करें, जिससे किसानों को कोर्इ असुविधा न होने पाये। इसके साथ ही सहकारी क्षेत्र की चीनी मिलों द्वारा भी पेरार्इ सत्र 2013-14 का गन्ना मूल्य का नियमानुसार भुगतान किसानों को किया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वन निगम की तीन दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ

Posted on 13 January 2014 by admin

उ0प्र0 वन निगम की 22वीं त्रिदिवसीय अन्तक्र्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता 2013-14 का उदघाटन इकबाल सिंह प्रबन्ध निदेशक उत्तर प्रदेश वन निगम के द्वारा आज पूर्वाहन प्रात: 11 बजे स्पोर्टस कालेज कुर्सी रोड, गुडम्बा, लखनऊ में किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा शांति दूत सफेद कबूतरों एवं रंग बिरंगे गुब्बारों को आसमान में छोड़ा गया और खेलों के शुभारम्भ की घोषणा की गयी। सम्पूर्ण स्टेडियम मनोहारी आतिशबाजी से गुन्जायमान हो गया।
इस अवसर पर अश्वनी कुमार, प्रमुख वन संरक्षक (प्रशिक्षण एवं अनुसंधान) रूपक डे, प्रमुख वन संरक्षक (वन्य जीव), उमेंद्र शर्मा, प्रमुख वन संरक्षक (मूल्यांकन) तथा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपसिथत थे।
मुख्य अतिथि के समक्ष 800 मीटर दौड़ (ओपेन व वैटरन) का आयोजन किया गया तथा आज के विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरुस्कार वितरण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित समस्त उपसिथत आगन्तुकों का स्वागत एवं अभिनन्दन वन निगम के महाप्रबन्धक (विपणन) द्वारा किया गया तथा मुख्य अतिथि द्वारा अपने आर्शीवचन में सभी खिलाडि़यों को इस त्रिदिवसीय खेल प्रतियोतगिता हेतु अपनी शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि खेलों का मनुष्य के जीवन एवं विचारों पर क्या प्रभाव पड़ता है तथा साथ ही संस्थाको क्या लाभ होता है इस पर भी उन्होंने प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में अन्त में महाप्रबन्धक (उत्पादन) एवं सचिव, उ0प्र0 वन निगम क्लब द्वारा मुख्य अतिथि सहित समस्त उपसिथत अतिथिगणों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मण्डलायुक्तोंजिलाधिकारियों को सूचना का अधिकार अधिनियम जनहित गारण्टी अधिनियम का प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश

Posted on 13 January 2014 by admin

उ0प्र0 शासन के प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रमुख सचिव ने प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को भेजे गये शासनादेश में सूचना का अधिकार अधिनियम तथा जनहित गारण्टी अधिनियम की जानकारी आम जनता को देने हेतु उक्त दोनों अधिनियमों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये हंै। सूचना का अधिकार अधिनियम की विधिक जानकारी के साथ उक्त अधिनियम के तहत मांगी जाने वाली सूचनाओं तथा सक्षम अधिकारियों एवं प्रत्येक विभाग में नामित जन सूचना अधिकारी को आवेदन पत्र देने तथा निर्धारित अवधि में सूचना आवेदकों को देने की जानकारी का प्रचार-प्रसार कराया जाये। सूचना न देने पर जुर्मानादण्ड की भी जानकारी दी जाये।
इसी प्रकार जनहित गारण्टी अधिनियम के बारे में लोगों को बताया जाय ताकि जनहित गारण्टी अधिनियम के अन्तर्गत आच्छादित विभागों की जनकल्याणकारी योजनाआेंकार्यक्रमों तथा जनहित से जुड़े कायोर्ं का निस्तारण आवेदन पत्र प्राप्त होने के बाद निर्धारित अवधि में जनहित के कायोर्ं का निस्तारण अनिवार्य रूप से कर दिया जाये।
मण्डलायुक्तोंजिलाधिकारियों को जिलामण्डल स्तर पर होने वाली बैठकों में भी उक्त दोनों अधिनियमों के तहत आम जनता के आवेदन पत्रों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सैफर्इ (इटावा) रणवीर सिंह स्मृति सैफर्इ महोत्सव मे अपनी आवाज का जादू बिखेरने आयी मखमली सुरो की मलिलका माधवी श्रीवास्तव

Posted on 13 January 2014 by admin

सैफर्इ (इटावा) रणवीर सिंह स्मृति सैफर्इ महोत्सव मे अपनी आवाज का जादू बिखेरने आयी मखमली सुरो की मलिलका माधवी श्रीवास्तव की तमन्ना गायिकी की दुनिया मे आसमान छूने की है।
स्वरांजलि इण्टरटेनमेन्ट गु्रप कानपुर द्वारा आयोजित रंगारग कार्यक्रम मे इणिडयन आइडल फेम माधवी श्रीवास्तव ने अपनी आवाज का ऐसा जादू बिखेरा कि समूचा पाण्डाल मदमस्त होकर नाचता रहा। फुरसत के क्षणो मे माधवी ने हिन्दुस्तान से खास वातचीत मे कहा कि इन्सान मे अगर हौसला हो तो जा वह कर गुजरने की ठान ले वह जरूर पूरा होता है। वचपन से ही गीत संगीत की शौकीन माधवी के माता पिता ने भी अपनी इा लाडली बेटी को आगे बढाने मे कोर्इ कोर कसर वाकी नही छोड़ी। भोजपुरी मे तो युवा माधवी को मखमली सुरो की मलिलका कहकर वुलाते है। बालाजी टेलीफिल्म द्वारा निर्मित ‘ कितनी मोहब्बत है का टाइटल सांग गाने वाली माधवी ने अपने वाली फिल्म ‘दि वल्र्ड फैशन  मे अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। इसके अलावा माधवी मनोज तिवारी व तृपित शाक्या के साथ ‘ दीवाना आ गइल सहित कर्इ फिल्मो एलबम मे अपनी आवाज का जादू बिखेर चुकी है। इसके अलावा माधवी फिल्मी दुनिया के सोनू निगम, विनोद राठौर, सुदेश भौसले, समेत लगभग सभी नामी गायको के साथ बिदेशो मे भी अपनी गायकी का जादू बिखेर चुकी है। माधवी का कहना है कि एकता कपूर के सीरियल ‘कितनी मोहब्बत है कैसे कहे हम से मशहूर हुयी माधवी ने कहा कि उन्हे कडी़ मेहनत से सफलता मिली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की

Posted on 13 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका को देखते हुए समजावादी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर अपनी ताकत दिखानी है। चुनाव का माहौल बनाने में पिछड़ी जातियों का योगदान कम नहीं आंका जा सकता हैं। समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा ने प्रदेश में पिछड़ों में नर्इ चेतना जगार्इ है।
श्री यादव आज पार्टी मुख्यालय में सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा से जुड़े पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे थे। इस मौके पर कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी भी उपसिथत थे। श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पूरे देश की निगाहें समाजवादी पार्टी पर है। केन्द्र में इस बार कांग्रेस या भाजपा का बहुमत नहीं आनेवाला है। तीसरी ताकत की सरकार बनेगी। उन्होने कहा कि हम सबके सामने बड़ी चुनौती है। समाजवादी पार्टी को ताकत देने की जिम्मेदारी सभी को निभानी है।
श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार) के नेतृत्व में 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने का अभियान भी सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा में चलाया गया। 5 जनवरी,2014 को इस रथयात्रा का शुभाम्भर पार्टी कार्यालय से कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने पार्टी ध्वज दिखाकर किया था। बुंदेलखण्ड क्षेत्र में इस रथयात्रा का सघन प्रचार अभियान चला। 11 जनवरी,2014 को झासी में समाजवादी पार्टी की देश बनाओं,देश बचाओ महारैली में इस रथयात्रा के साथ चलनेवाले नेता कार्यकर्ता सभी बड़ी संख्या में शामिल हुए थे।
आज पिछड़े वर्ग के जो प्रमुख नेता इस बैठक में शामिल थे उनमें सर्वश्री गायत्री प्रसाद प्रजापति,(संयोजक) राम आसरे विश्वकर्मा, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग, डा0 राजपाल कश्यप, डा0 हीरा ठाकुर, चौ0 लालता प्रसाद निषाद, रामसुन्दर दास निषाद, श्रीमती विधावती राजभर, अनीस मंसूरी, रमेश प्रजापति, रामदुलार राजभर,संजय विधार्थी, गजेनद्र सिंह के नाम उल्लेखनीय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 13 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की राजनीति को विपक्ष अजूबा बनाने की साजिश करने में जुटा है। एक दूसरे के विरोधी दल समाजवादी पार्टी के खिलाफ एक साथ, एक सुर में हमलावर है। उनके राजनीतिक मतभेद और नीतियां इसमें आड़े नहीं आ रही है। कांग्रेस, भाजपा, बसपा इन सबके निशाने पर सिर्फ समाजवादी पार्टी और राज्य सरकार है। कांग्रेस, भाजपा और बसपा तीनों दलों की सरकारें घोटालों की सरकारें रही हैं और यही एकता उनको आपस में जोड़े हुए है। सारे नैतिक मूल्यों को तिलांजलि देकर केवल सत्ता सुख भोगने वाले उक्त दलों को प्रदेश की जनता ने पहले ही नकार रखा है।
समाजवादी पार्टी सरकार ने वर्ष 2012 में जब जनादेश से सत्ता प्राप्त की तो उसे खाली खजाना, भ्रष्ट प्रशासनतंत्र और पत्थरों का गोलमाल मिला था। वर्ष 2007 में सत्ता में आर्इ बसपा सरकार ने विकास रथ की गति रोक दी थी और श्री मुलायम सिंह यादव की सरकार द्वारा चलाए गए लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों को रोक दिया था। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बहुमत की समाजवादी पार्टी सरकार का नेतृत्व करते हुए किसानों, गरीब छात्रों, नौजवानों, महिलाओं और मुसलमानो के शैक्षिक, आर्थिक तथा सामाजिक विकास के लिए कर्इ योजनाओं पर तेजी से काम शुरू कराया। इसके साथ ही प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, उधोग, अवस्थापना सुविधाएं, आवास के साथ पर्यटन, संस्कृति और प्रदेश की कला संपदा के विकास तथा प्रोत्साहन के लिए भी कर्इ कदम उठाए हंै।
समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में ही हिन्दी संस्थान और संस्कृत संस्थान के बंद पुरस्कार फिर से वितरित किए गए। प्रदेश की खेलकूद, कला एवं साहित्य संस्कृति क्षेत्र की प्रतिभाओं के सम्मान की परंपरा शुरू की गर्इ। सफैर्इ महोत्सव भी इसी श्रृंखला में प्रतिवर्ष आयोजित होता है जिसका प्रबंधन स्थानीय समिति करती है। इसके लिए अधिकांश धनराशि चन्दे से जुटार्इ जाती रही है। इस कार्यक्रम को मुजफफरनगर से जो लोग जोड़कर समाजवादी पार्टी के नेतृत्व की आलोचना कर रहे है वस्तुत: वे कुंठित मानसिकता के लोग हैं जो अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। मुजफफरनगर के पीडि़तों के लिए घडि़याली आंसू बहानेवालों ने खुद उनके लिए क्या किया है, इसका व्यौरा वे जनता को दें तो बेहतर होगा। जहां तक राज्य सरकार का सवाल है, इस सरकार ने जितनी राहत दी है, उसकी कोर्इ तुलना नहीं।
दरअसल विपक्ष को राज्य सरकार की आलोचना के लिए कोर्इ मुददा हाथ नहीं लगा रहा है। समाजवादी पार्टी सरकार ने जनता को झूठे सपने नहीं दिखाए थे, जो चुनावी वायदे किए थे अधिकांश दो साल में पूरे कर दिए है। प्रदेश का विकास तेजी से आगे बढ़ रहा हैं। जनहित की तमाम परियोजनाओं को अमली जामा पहनाया जा रहा है। जनता का हर वर्ग संतुष्ट है। जनता के भरोसे को कायम रखते हुए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव व्यवहारिक नीतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का श्री मुलायम सिंह यादव का सपना शीघ्र ही साकार करने में लगे है। विपक्ष की आलोचना खुद उनको ही कठघरे में खड़े करनेवाली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज दिनांक 12ध्01ध्2014 को आम जन मोर्चा ;आजमद्ध की बैठक कार्यालय पर मोर्चा के संयोजक डॉ०वी०के०सिंह यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई

Posted on 13 January 2014 by admin

आज दिनांक 12ध्01ध्2014 को आम जन मोर्चा ;आजमद्ध की बैठक कार्यालय पर मोर्चा के संयोजक डॉ०वी०के०सिंह यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुईए  मोर्चे की बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा सैफई महोत्सव में रंगा.रंग कार्यक्रम में प्रदेश सरकार द्वारा लगभग 300 करोड़ का अवव्यय उस समय किया गया जब कि प्रदेश की जनता महगाई से कराह रही है । सभी को यह भी ज्ञात हैए की मुज्जफरनगर के दंगे में विस्थापित वर्ग विशेष की गरीब जनता ठंठक से रात.दिन और अभी तक 50 से अधिक संख्या में मौते हो चुकी है । ऐसी स्थिति में भी प्रदेश सरकार के आला अधिकारी एवं मंत्री रंगा.रंग कार्यक्रम का लुफ्त ले रहे हैं और दो दर्जन प्रदेश के मंत्रीए विधायक एवं आला अधिकारी देश भ्रमण कर रहे है ।
अतरू आम जन मोर्चा ;आजमद्ध प्रदेश सरकार के ऐसे समय में जनता की परवाह न करके मौजमस्ती में व्यस्त है । इसका कड़ा विरोध करती है तथा इसके लिए दिनांक 28ध्01ध्2014 व  29ध्01ध्2014  को दो दिन का आम जन मोर्चा ;आजमद्ध के संयोजन में 48 घन्टे का विरोध ध् धरना प्रदर्शन का आयोजन लक्ष्मण मेला मैदान ;धरना स्थलद्ध में किया जायेगा । उपस्थित हुए पदाधिकारी गण .रू
•  डॉ०वी०के०सिंह यादव .  संयोजकए आम जन मोर्चा ;आजमद्ध एवं राष्ट्रीय अध्यक्षए पिछड़ा समाज महासभा
•  मोहम्मद सुलेमान .         राष्ट्रीय अध्यक्षए इण्डियन नेशनल लीग
•  मा० पी०सी०कुरील  .    राष्ट्रीय संयोजकए राष्ट्रीय भागीदारी आन्दोलन एवं  राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्षए इण्डियन नेशनल लीग
•  मा० डी०के० यादव    .  महामंत्रीए जन मानस पार्टी
•  एहसानुल हक़ मलिक .  राष्ट्रीय अध्यक्षए पिछड़ा समाज महासभा
•  शिव नारायन कुशवाहा . राष्ट्रीय महासचिवए पिछड़ा समाज महासभा

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर कार्य समिति की बैठक

Posted on 13 January 2014 by admin

आज लखनऊ महानगर की कार्य समिति उस समय होने जा रही है जब देश में देश की सबसे बड़ी पंचायत लोक सभा का चुनाव दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि देश में शासन करने वाली कांग्रेस नियंत्रित संप्रग सरकार भ्रष्टाचारी और स्वेच्छाधारी है और वह हर मोर्चे पर विफल सि़द्ध हुर्इ, वह कुशल नेतृत्वविहीन भी है। 500 करोड़ रूपए खर्च कर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की छवि को सुधारने की योजना इस बात का प्रमाण है। उत्तर प्रदेश में राज कर रही समाजवादी पार्टी अमर्यादित, आचरणविहीन, संवेदनहीन, अपराधियों की संरक्षक, किसानो, नौजवानों और सामान्य लोगो की दुश्मन बन गयी है चारो ओर भय, भूख, भ्रष्टाचार का वातावरण व्याप्त हो गया है देश और प्रदेश की सरकार आम आदमियों का विश्वास खो चुकी है, और अब बनावटी सांस के सहारे जिन्दा है। लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी है और इन दोनो सरकाराें के कुकृत्यों का शिकार हुयी है यह कार्यसमिति लोकहित में विशेष कर लखनऊ की जनता के हित में मांग करती है कि:-
1.    लखनऊ को राजधानी क्षेत्र घोषित कर उसके विकास के लिए अलग से बजट (धन) केन्द्र सरकार आवंटित करे।
2.    बढ़ते हुए अपराधो पर अविलम्ब नियंत्रण किया जाए।
3.    उत्तर प्रदेश सरकार जनता की खून पसीने की कमार्इ के धन का अपव्यय बन्द करे और विलासितापूर्ण जीवन जीने से बाज आए।
4.    74 वें संविधान संशोधन के अनुसार नगर बस, बिजली की आपूर्ति, जल सम्पूर्ति, प्राथमिक स्वास्थ्य, आवासीय कार्य, नगर निगम को सरकार सौंपे।
5.    नगर निगम की सीमा के अन्र्तगत सभी सहकारी समितियों द्वारा बनायी गर्इ कालोनियों को कानून बनाकर वैध घोषित करे तथा उनको नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराए।
6.    फुटपाथों पर रहने वाले गरीबो व श्रमिकाें के लिए स्थानीय रैन बसेरा सरकार बनवाए और उसका संचालन नगर निगम को सौपे।
7.    लखनऊ से अघोषित विधुत कटौती सरकार समाप्त करें।
8.    उत्तर प्रदेश में गो वध हो रहा है पारा क्षेत्र में हाल में हुयी गो वध की घटना होने पर गो हत्यारो को पकड़ने, क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने वाले भा0ज0पा0 के कार्यकर्ताओ के विरूद्ध एफ0आर्इ0आर0 का लिखा जाना अन्यायपूर्ण है, इस एफ0आर्इ0आर0 को वापस लिया जाय।
9.    कार्यकारिणी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर में एक वर्ग विशेष के ऊपर लगे मुकदमों को वापस लेेने के प्रयास की घोर निन्दा करती है और इसे तुष्टीकरण की पराकाष्ठा मानती है।
लखनऊ भारतीय जनता पार्टी की यह कार्यसमिति जनता को अपने इस प्रस्ताव के माध्यम से याद दिलाना चाहती है कि उसने बसपा, सपा और कांग्रेस के कुशासन को सहा है और सह रहे है, और आपने भाजपा के प्रदेश में और देश में रहे सुशासन को भी सराहा है। अब पुन: वक्त आ गया है कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निशिचत प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरेन्द्र भार्इ मोदी के नेतृत्व में होने वाले सत्ता परिवर्तन के यज्ञ में अपना योगदान दें और देश की रक्षा करें। यह कार्यसमिति भा0ज0पा0 के द्वारा चलाए गए सत्तापरिवर्तन के इस अभियान को सफल बना कर केन्द्र में भा0ज0पा0 की सरकार बनाने का संकल्प लेती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि आज विवेकानन्द की जयंती और युवा दिवस भी है

Posted on 13 January 2014 by admin

सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि आज विवेकानन्द की जयंती और युवा दिवस भी है। युवाओं के लिये आने वाला समय चुनौती भरा है। केन्द्र की यूपीए तथा प्रदेश की सपा सरकार के विरूद्ध निर्णायक संघर्ष करने का समय आ गया है। 2 मार्च को लखनऊ में नरेन्द्र मोदी की महारैली होने जा रही है। देश के सबसे बड़े राज्य की राजधानी लखनऊ में होने वाली महारैली का सन्देश पूरे देश में जायेगा। 2 मार्च को लखनऊ में होने वाली रैली न भूतो न भविष्य साबित होगी। इस लिये कार्यकर्ता घर घर सम्पर्क करते हुये रैली स्थल काशीराम उपवन को भर कर विरोèाियों को करारा जवाब देंगें।
मीडिया प्रभारी अवधेश गुप्ता छोटू ने जानकारी देते हुये बताया कि कार्यसमिति बैठक में महामंत्री राकेश श्रीवास्तव ने राजनैतिक एवं धन संग्रहण प्रस्ताव रखा जिसका समर्थन प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष टण्डन, पूर्व विधायक विधासागर गुप्ता, सुरेश तिवारी, उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह अधिकारी, विपिन अवस्थी ने किया। क्षेत्रीय संगठन मंत्री अशोक तिवारी एवं विभाग संगठन मंत्री डा0 मुकुल ने संगठन को सुदृण करने के लिये अपने विचार रखें। सह मीडिया प्रभारी श्यामजीत सिंह ने बताया कि पुरनिया निवासी गोपाल कृष्ण दीक्षित के नेतृत्व में सैकड़ों नागरिकों ने नरेन्द्र मोदी के प्रति अस्था व्यक्त करते हुये भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बैठक का संचालन नगर महामंत्री अनुराग मिश्रा अन्नू एवं मुकेश शर्मा ने किया। बैठक में पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, सुधीर एस. हलवासिया, विरेन्द्र तिवारी, अमित पुरी, संयुक्ता भाटिया, मान सिंह, नरेश सोनकर, रागिनी रस्तोगी, मनीष शुक्ला, आनन्द द्विवेदी, सुनील मिश्रा, प्रभु जालान, कपिल सोनी, अवèोश गुप्ता छोटू, श्यामजीत सिंह, शैलेन्द्र मौर्या, आशा पाठक, सूर्यमणि सिंह, प्रभावती सिंह, विजयलक्ष्मी सिंह, चन्द्रा रावत, शशि जोशी, आनन्द मौर्या, घनश्याम अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, राकेश मिश्रा, सविता सिंह, नगर कार्यसमिति, अस्थायी, विशेष, पदेन सदस्य, सहित नगर के मोर्चा - प्रकोष्ठ के अèयक्षसंयोजक तथा मण्डल अध्यक्ष एवं वार्ड अध्यक्ष उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in