Archive | January 27th, 2014

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 27 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लोकतंत्र में जनता के सभी वर्गो की भागीदारी सुनिशिचत होती है। समाजवादी पार्टी का विश्वास सामाजिक न्याय के साथ समाज के कुचले दबे और उत्पीड़न के शिकार लोगों को विशेष अवसर देकर उन्हें भी सबके बराबर लाने में है। समाजवादी पार्टी की श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी सरकार ने समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए राजनीति और सत्ता में सबकी भागीदारी का सिद्धांत अपनाया है और उसे अमली जामा पहनाने का काम किया है। इस दृषिट से राज्य मंत्रिमण्डल बहुत संतुलित और जन आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करनेवाला है।
हाल के मंत्रिमण्डल विस्तार के आलोचक और मुसिलम तुष्टीकरण का आरोप मढ़नेवाले वे विपक्षी हैं जो आज भी 15वीं 16वीं सदी की मानसिकता में जी रहे हैं। उन्हें किसानों, मुसलमानों और समाज के वंचितों की तरक्की से जलन होती है। वे आज भी सामंती मानसिकता नहीं छोड़ पा रहे हैं। विपक्षियों की नाराजगी से ज्यादा उनकी हताशा और कुंठा के दर्शन होते हैं क्योंकि प्रदेश की जनता उन्हें विधान सभा चुनावों में नकार चुकी है और अब लोकसभा चुनावों में भी उन्हें अपने पैरो के नीचे कहीं जमीन नहीं दिख रही है।
समाजवादी पार्टी सरकार में सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत समाज को महत्वपूर्ण पद देकर उनके साथ हुर्इ नाइंसाफी को समाप्त करने का काम किया गया है। सामाजिक न्याय यात्रा ने अति पिछड़ों में भी नर्इ चेतना जगार्इ है। सर्वश्री अवधेश प्रसाद, राम सकल गुर्जर, गायत्री प्रसाद प्रजापति, सुरेन्द्र पटेल, मानपाल सिंह, शिव कुमार बेरिया, शंखलाल मांझी, राममूर्ति वर्मा, अरूण कुमारी कोरी, भगंवत शरण गंगवार, नरेन्द्र वर्मा, कैलाश चौरसिया, जगदीश सोनकर, आलोक शाक्य और विजय बहादुर पाल, राम करन आर्य, मनोज पारस, रामपाल राजवंशी ये सब समाज के पिछड़े वर्ग के लोग है। इन्हें समाजवादी पार्टी के मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव ने आगे बढ़ाया और अधिकार तथा सम्मान दिया। उन्होने ही 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कर सुविधाएं दी थीं जिसे बसपा सरकार ने रदद कर दिया था। अब मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने फिर इस दिशा में कदम उठाएं है। राज्य मंत्रिमण्डल में अगड़े समाज के ठाकुर, ब्राहमण, वैश्य भी महत्वपूर्ण पद सम्हाल रहे हैं। पिछड़ो को भी उचित सम्मान मिला है। मंडल कमीशन को लागू कराने में श्री मुलायम सिंह यादव ने बहुत संघर्ष किया था।
समाजवादी पार्टी जब भी किसी मुसिलम को पद और सम्मान देती है विपक्षी बड़े जोरशोर से तुष्टीकरण का राग अलापने लगते है। सच्चर कमेटी ने, जिसे केन्द्र सरकार ने ही बनाया था, अपनी रिपोर्ट में मुसिलमों की हालत दलितों से बदतर बतार्इ थी। श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी सरकार में पहली बार 10 मुसिलम मंत्री बनाए गए हैं। सच्चर कमेटी और श्री रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशों को कांग्रेस ने आज तक लागू नहीं किया है। भाजपा तो मुसिलम विरोधी है ही। सिर्फ श्री मुलायम सिंह यादव ही इनकी सिफारिशों को लागू कराने की मांग उठाते रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमण्डल को जो नया स्वरूप दिया है जनता में इसकी सराहना एवं स्वागत को देखकर विपक्षी हैरान परेशान हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज दिनाक 25ध्01ध्2014 को जिला पार्टी कार्यालय मे गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली

Posted on 27 January 2014 by admin

आज दिनाक 25ध्01ध्2014 को  जिला पार्टी कार्यालय मे गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली पदयात्रा श्रियल डेमोक्रेसीश् के लिए रूपरेखा तय की गयी !
जिला सचिव से मिली सूचना के आधार पर पता चलाए की कल दोपहर 2 बजे से पद यात्रा केण्डीण् सिंह बाबू स्टेडियम से शुरू होकरए कैथेड्रल  चर्चए सिकन्दरबाग चौराहाए हजरतगंजए बर्लिंगटन  चौराहेए कैसर बाग चौराहे से होते हुए परिवर्तन चौक  पर संपन्न होगी ! आजादी के इतने सालो बाद भी क्या हमको सही मायनो मे सच्चा गणतंत्र मिला है इन्ही सवालों के जवाब के लिए ये पद यात्रा आयोजित की गयी है !

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मनाया गया

Posted on 27 January 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने 65वें गणतंत्र दिवस को बडे़ धूमधाम से मनाया। पार्टी मुख्यालय पर मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने ध्वजारोहण करने के उपरान्त हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। आज के ही दिन 65वें वर्ष पूर्व भारत को अपना संविधान प्राप्त हुआ था। इन 65 वर्षो में देश के कर्इ क्षेत्रो में प्रगति हुर्इ है। विभिन्न क्षेत्र अभी भी अछूता हैं। उन्होनें कहा कि आज भ्रष्टाचार व मंहगार्इ देश को दीमक की तरह चाट रही हैं। देश आंतकवाद के गंभीर खतरो से गुजर रहा हैं। देश को धर्म जाति के नाम पर बांटने की साजिश चल रही है। हमें इन समस्याओं से लड़कर देश को समृद्धिशाली व शकितशाली बनाने में अपना योगदान देना चाहिए।
ध्वजारोहण मे प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, मुख्यलाय सहप्रभारी चौ0 लक्ष्मण सिंह, राजकुमार अवधेश गुप्ता छोटू , आदि कार्यकर्ता उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री यादव आज यहां समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता श्री कपर्ूरी ठाकुर के 93वें जन्मदिवस पर

Posted on 27 January 2014 by admin

24-01-a-cm-photo-0

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि भाजपा पर कतर्इ विश्वास नहीं किया जा सकता है। उसने मंदिर बनाएगें का संकल्प लिया था लेकिन उसकी मंशा कभी मंदिर बनाने की नहीं रही, वह तो इसे मुददा बनाए रखना चाहती है। दिल्ली में अटलजी प्रधानमंत्री बने, उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह मुख्यमंत्री रहे तब भी मंदिर निर्माण के लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होने कहा कि मैने 17 एकड़ जमीन बाहरी क्षेत्र में देने का प्रस्ताव किया था जिसे नहीं माना गया। मैने 4 दिसम्बर,1992 को राष्ट्रपति से मिलकर कहा था कि बाबरी मसिजद तोड़ दी जाएगी। प्रधानमंत्री श्री नरसिंह राव ने भी माना था कि उन्हें भाजपा के नेताओं ने धोखा दिया था। अब मामला न्यायालय में है उसके निर्णय का इंतजार करे। भाजपार्इ तो हिटलर के प्रचार मंत्री गोएबल्स के अनुयायी हैं जो कहता था कि सौ बार झूठ बोलने पर बात सच हो जाती है। श्री नेरन्द्र मोदी उसी रास्ते पर चल रहे हैं।
श्री यादव आज यहां समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता श्री कपर्ूरी ठाकुर के 93वें जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में आए जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव, लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी, पर्यटन मंत्री श्री ओमप्रकाश सिंह, खनिज मंत्री श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री राम आसरे विश्वकर्मा, राज्यमंत्री डा0 राजपाल कश्यप और डा0 हीरा ठाकुर भी मौजूद रहे और उन्होने स्व0 कपर्ूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण किया। इससे पूर्व श्री मुलायम सिंह यादव एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक को भी सम्बोधित किया।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कपर्ूरी ठाकुर जननेता थे। वे बहुत गरीबी में पले बढ़े थे। वे गरीबों, पिछड़ों और किसानों के सच्चे हमदर्द थे। उनके आदर्शो पर चलकर गरीबों की मदद करेगें और अन्याय का विरोध करेगें तो जनता आपके साथ होगी। आत्मविश्वास, संकल्प, साहस हो तो आगे बढ़ने से कोर्इ रोक नहीं सकेगा। गरीब कार्यकर्ता को हीनभावना त्याग देनी चाहिए। उन्होने कहा कि कपर्ूरी जी संघर्ष के साथी थे। समाजवादियों ने बहुत संघर्ष किया है, जेल यातनाएं सही है।
श्री यादव ने कहा कि इस समय समाजवादी पार्टी के सामने बड़ी चुनौती है। डा0 लोहिया का सपना था कि दिल्ली में समाजवादी सरकार बने। कपूर्री ठाकुर जी यही चाहते थे। अपने लक्ष्य की प्रापित के लिए समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने में हम सबको जुट जाना चाहिए।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने स्व0 कपर्ूरी ठाकुर को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उनका पूरा जीवन गरीबों, गांववालो के लिए न्याय और सम्मान की लड़ार्इ लड़ते हुए बीता। वे र्इमानदारी और संघर्ष के बल पर मुख्यमंत्री जैसे उच्च पद तक पहुचे थे। उन्हें उत्तर प्रदेश बिहार ही नहीं, पूरा देश याद करता है। जो रास्ता कपर्ूरी ठाकुर जी ने दिखाया, हम सब समाजवादियों को संकल्प लेकर उस पर चलना होगा।
उन्नाव जनपद के विधायक श्री दीपक कुमार के निधन पर समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक स्व0 कपर्ूरी ठाकुर के जयंती कार्यक्रम में शोक प्रस्ताव पारित कर और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गर्इ।
इस मौके पर श्रीमती सरोजनी अग्रवाल, एस0आर0एस0यादव, डा0 आर0ए0 उस्मानी, राजेन्द्र मिश्र, राम सागर यादव, आशीष सिंह, सोनू, संजीव मिश्र, जयराम ठाकुर, दिनेश ठाकुर, संतोष ठाकुर, जगदीश शर्मा, बी0सी0 चौधरी, सुरेन्द्र नायक, संजय सविता विधार्थी, सागर सविता, विनेाद सविता, नानकदीन भुर्जी, गुलजार सलमानी, राधारानी, श्री निवास जोगी, सत्यप्रकाश सविता, मांगेराम कश्यप, राम प्रसाद बारी, प्रदीप तिवारी, राज कुमार प्रजापति, डा0 मरगूब कुरैशी, श्रीमती अशोक पाण्ेडय, नीलम श्रीवास्तव, हरीश पेंटर, अंकित यादव, शिंदे कोल, अमितेन्द्र राठौर आदि सैकड़ो लोग की  उपसिथति उल्लेखनीय रही।

24-01-c-c-m-photo-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि गांधी जी और

Posted on 27 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि गांधी जी और भारत की आजादी की लड़ार्इ लड़नेवाले वीरों ने स्वतंत्र भारत को महान और सम्पन्न बनाने का जो सपना देखा था वह आज भी अधूरा है। गरीबी अमीरीे की खार्इ बढ़ी है। अभी भी देश में कर्इ करोड़ लोगों को भरपेट खाना नहीं मिल पा रहा है। उन्होने कहा समाजवादियों ने आजादी की लड़ार्इ में सर्वाधिक योगदान किया था। आज भी समाजवादी जनता के हितों की लड़ार्इ लड़ रहे है। उन्हें आज के दिन सामाजिक, आर्थिक क्षेत्र में व्याप्त विषमताओं और अन्याय, कहीं भी हा,े उसका विरोध करने का संकल्प लेना चाहिए।
श्री यादव ने पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में आज ध्वजारोहण के बाद उपसिथत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए आजादी की लड़ार्इ के अग्रणी नेताओं श्री जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, राजेन्द्र प्रसाद, आचार्य नरेन्द्र देव, जयप्रकाश नारायण, डा0 लोहिया, संविधान निर्माता डा0 अम्बेडकर और शहीद स्वतंत्रता सेनानियों के पुण्य स्मरण के साथ सीमा पर कठिन परिसिथतियों में रहकर भी देश रक्षा में लगे सेना के जवानों की वीरता की सराहना की। मुख्यमंत्री जी ने भी गणतंत्र दिवस की बधार्इ दी और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि भारत के संविधान में 7 मौलिक अधिकार दिए गए हंै। डा0 लोहिया ने Þसप्त क्रांतिÞ का दर्शन दिया हैं। इनमें गरीबी-अमीरी, धर्म-जाति, औरत-मर्द के नाम पर भेदभाव और नस्लभेद, रंगभेद को नकारा गया है। संविधान ने वाणी की स्वतंत्रता दी है। संविधान से प्राप्त अधिकारों का दुरूपयोग नहीं होना चाहिए। हमें अपना आचरण शिष्ट और मधुर रखना चाहिए। वाणी स्वतंत्रता का अर्थ अनुशासनहीनता नहीं है।
श्री यादव ने दावा किया कि मुसलमान 1987 से समाजवादी पार्टी के साथ है। 26 वर्षो का यह लम्बा साथ लगातार बना हुआ है। हम मुसलमान का पक्ष इसलिए लेते है कि उनके साथ बहुत नाइंसाफी हुर्इ है। कांग्रेस राज में मेरठ, मलियाना, मुरादाबाद में दंगे हुए जिनमें सैकड़ों मुसलमानों की जाने गर्इ। लेकिन मुजफफरनगर में दो दिन में सिथति नियंत्रण में कर ली गर्इ। पीडि़तों की मदद में अब तक 110 करोड़ रूपए बांटे जा चुके है। उन्हें जमीन, नौकरी दी गर्इ। मदद में कोर्इ भेदभाव नहीं हुआ और अगर ज्यादा मदद की जरूरत होगी तो वह भी देगें। उन्होने कहा आजाद भारत में पहली बार समाजवादी सरकार ने पीडि़तों की तत्काल ऐसी मदद की। भाजपा, बसपा और लोकदल के लोग जनता को बरगलाने में लगे हंै। लेकिन मुजफफरनगर के पीडि़तो ने आकर सरकार की मदद के लिए धन्यवाद दिया है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज मोदी पर फिर हमला बोलते हुए कहा कि वे उनकी एक-एक बात का जवाब देगें। मोदी के राज में मुसलमानो  की निर्मम हत्याएं हुर्इ। गुजरात में दंगे के बाद जाने पर महिलाओं ने अकेले उन्हें (नेताजी को) अपनी अंदरूनी चोटें दिखार्इ थी। यह लोमहर्षक दृश्य देखकर वे भी विचलित हो गये थे।
श्री यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार ने श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में पांच साल के अधिकांश चुनावी वायदे दो वर्ष के अंदर ही पूरे कर दिए हैं। जनहित की इतनी योजनाएं किसी दूसरे सूबे में नहीं चल रही है। उन्होने कहा उत्तर प्रदेश में बिजली संकट भाजपा-बसपा की देन है। इनके समय एक यूनिट बिजली नहीं पैदा हुर्इ। उन्होने कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कि पार्टी के लिए लोकसभा के चुनाव चुनौती है। समाजवादी सरकार की उपलबिधयों के बल पर चुनाव जीतने के लिए नौजवान फिर निकल पड़ें। इस बार ऐसी ताकत बनानी है कि केन्द्र में कोर्इ भी सरकार बिना समाजवादी पाटीर्ं के नहीं बन सके।
इस अवसर पर सर्वश्री डा0 अशोक बाजपेयी, डा0 मधु गुप्ता, राज किशोर मिश्र, एस0आर0एस0यादव, सी0पी0 राय, रविदास मेहरोत्रा, डा0 राजपाल कश्यप, सुनील यादव, श्रीमती लीलावती कुशवाहा, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, नफीस अहमद, मुजीबुर्हमान बबलू, अशोक देव, देवेन्द्र सिंह, बृजेश यादव, प्रेम प्रकाश वर्मा, धर्मानन्द तिवारी, जगन्नाथ यादव, जगदीश सिंह, फाखिर सिददीकी, राजेन्द्र सिंह राजा, सूर्य कुमार सिंह, संजय सविता विधार्थी, विजय तिवारी, मो0 हनीफ, मुदसिसर हसन, राम सागर यादव, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, चनिद्रका पाल, अशोक राय, सुनीता सिंह, मुन्नी पाल, षांति यादव, राधेश्याम मिश्र, शशि त्रिपाठी, माला यादव, ऊषा सिंह, डा0 विश्राम यादव, सहजराम यादव, राज कुमार प्रजापति, जितेन्द्र प्रताप सिंह, सुरेन्द्र नायक, ओमवती, कमलेश यादव, शाहीन फातिमा, नीलम यादव, सलाउददीन मंसूरी, आशा यादव, उमा सिंह, कमला यादव, उर्मिला यादव, शिवपूजन सिंह, जाकिर सतरिखी, इजहारूल हसन, दिलीप कमलापुरी, रमेश, अमरेन्द्र सिंह फौजी आदि की उपसिथति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य मे भŒजŒपा ”सामजिक न्याय मोर्चा कानपुर महानगर ने पनकी मण्डल-सी ब्लाक,

Posted on 27 January 2014 by admin

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य मे भŒजŒपा ”सामजिक न्याय मोर्चा कानपुर महानगर ने पनकी मण्डल-सी ब्लाक, मे मतदाता संबर्धन, सिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी, भाŒजŒपा कानपुर महानगर के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी ने कार्यकर्ताओ का उत्साह-वर्धन करते हुये बड़ी संख्या मे अधिक-से-अधिक नगरिको को मतदाता, पहचान-पत्र उपलब्ध कराने मे सहायता प्रदान कर उन्हे मतदाता बनवाकर अपना राष्ट्रीय कर्तव्य, निर्वाहन, करने का आवाहन किया। श्री मैथानी ने स्थानीय जनता की मतदाता-पहचान पत्रों सम्बघित अनेक सम्स्याओ की ओर घ्यान देते हुये बताया कि अनेको लोगो के पहचान-पत्रो मे माता-पिता, स्थानीय पता, आदि की जानकारी देने वाले स्थान पर ”अन्य जानकारी इस प्रकार के शब्दो का प्रयोग किया गया है। बहुत सारे लोगो का नाम, पितापतिमाता का स्थान व नाम या तो बदल दिया गया है या फिर गलत दिया गया है। एक ही परिवार के, एक ही पते पर रहने वाले लोगो का नाम, सिलसिलेवार रूप से मतदाता सूची से गायब है। अनेक इलाको मे स्थानीय, बी.एल.ओ अभी तक जन-साधारण से सम्पर्क ही नही कर पाये और लोगो को यह जानकारी भी नही मिल पा रही है कि वोटर-आर्इडी संम्वर्धन का कार्य कब, कहाँ, और किसके द्वारा किया जाना है। भारतीय जनता पार्टी, की तरफ से आज ही इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गयी है तथा चुनाव आयोग को चेतावनी देते हुये यह कहा गया है कि जल्द से जल्द मतदाता पहचान पत्रो से सम्बनिधत इन सभी त्रुटियो व कमियो को दूर किया जाना चाहिए, नही तो भारतीय जनता पार्टी, इस मुददे को राष्ट्रीय चुनाव आयोग, व माननीय राष्ट्रपति जी के संज्ञान मे लायेगी।
इस अवसर पर ”भाŒजŒपा सामाजिक न्याय मोर्चा कानपुर महानगर के जिलाध्यक्ष श्री अरिविन्द सचान ने बताया कि इस तरह के  आयोजनो द्वारा मतदाता सम्बर्धन का कार्य सभी मण्डलो मे करवाया जायेगा।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से सर्वश्री संन्तोष जायसवाल(महामंत्री समाजिक न्याय मोर्चा, कानपुर महानगर) पवन कुमार सविता(उपाध्यक्ष-समाजिक न्याय मोर्चा) दीपक सिंह, अजय प्रताप वर्मा, राहुल ंिसह, शंशाक खाडे, अन्शू वर्मा, पारस जैन, अमित तिवारी, विनीत सैनी, आदि उपसिथत थे।

Comments (0)

राज्यपाल श्री रावत को ”राष्ट्रपति का पुलिस पदक प्रदान करेंगे

Posted on 27 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री बी0एल0 जोशी राजभवन में कार्यरत मुख्य सुरक्षा अधिकारी, श्री इन्द्रजीत सिंह रावत को गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशिष्ट सेवाओं के लिए घोषित ”राष्ट्रपति का पुलिस पदक कल राजभवन में प्रदान करेंगे।
ज्ञातव्य है कि श्री इन्द्रजीत सिंह रावत वर्ष 1979 में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के पद पर नियुक्त होने के बाद वर्ष 1987 में कम्पनी कमाण्डर तथा वर्ष 2001 में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर प्रोन्नत हुए। श्री रावत ने वर्ष 1988 में सीमा सुरक्षा बल, प्रशिक्षण केन्द्र, इन्दौर में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस वैपन्स एण्ड टैकिटस कोर्स, वर्ष 1990 में सशस्त्र प्रशिक्षण केन्द्र, सीतापुर में आयोजित आतंकवाद तर्जन अवबोधन कोर्स तथा वर्ष 1991 में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस आवडी (चैन्नर्इ) में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस अश्रु गैस कोर्स में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा इसके साथ ही वर्ष 1995 में मुम्बर्इ पुलिस, मुम्बर्इ में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस ट्रैफिक मैनेजमेन्ट कोर्स में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में सपाइयों की सीरियल गुण्डागर्दी जारी- डा0 मनोज मिश्र।

Posted on 27 January 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा की सरकार में सपाइयों द्वारा लगातार की जा रही गुण्डागर्दी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेष प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने अपने बयान में कहा कि इस सरकार में टी0वी0 के सीरियल की तरह सपार्इयों की सीरियल गुण्डागर्दी जारी है। इस गुण्डागर्दी का अन्त तभी होगा जब प्रदेष की जनता इस गुण्डगर्दी के सीरियल को जीरो टी0आर0पी0 कर सत्ता से बेदखल कर देगी। टोल प्लाजा पर सपाइयों द्वारा गुण्डागर्दी कर मारपीट करना सहित तमाम घटनाएं प्रदेष में लगातार जारी है। सपा सरकार का प्रदेष में इस सीरियल गुण्डागर्दी पर कोर्इ नियन्त्रण नही है।
डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि प्रदेष मे शायद ही कोर्इ दिन जाता हो जब सपाइयों के कारनामें अखबारों की सुर्खियां न बनते हो। इन नित नये होने वाले कारनामों से प्रदेष की जनता भयभीत है। टोल नाका पर प्रतिदिन होने वाली गुण्डागर्दी का मतलब साफ है कि सपार्इ प्रदेष की सड़कों पर अपने वर्चस्व को चुनौती मानते है। सरकार में रहने पर सपार्इ टोल टैक्स दे यह उनके चरित्र में नही है। उन्होने याद दिलाया कि पिछली सपा सरकार में सरकार द्वारा प्रायोजित बन्द के दौरान सपाइयों ने नारा दिया था कि Þखुली दुकान हमारी, बन्द दुकान तुम्हारीÞ। हालात अगर इसी तरह अनियनित्रत रहे तो सपार्इयों का अगला नारा होगा कि Þघर हमारा, सड़क तुम्हारीÞ। घरों और दुकानों पर कब्जे होंगे और पुलिस सहयोग कर रही होगी।
डा0 मिश्र ने कहा कि सपा सरकार के डी0एन0ए0 में ही गुण्डागर्दी, अराजकता और भार्इ-भतीजावाद है। इस सरकार में निष्पक्ष और पारदर्षी शासन तथा कानून के राज की कल्पना भी बेमानी है। उन्होने कहा कि प्रदेष की जनता सपार्इयों की सीरियल गुण्डागर्दी को समाप्त करने का मन बना चुकी है जिसकी परिणति लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगी। भारतीय जनता पार्टी इस तरह की गुण्डागर्दी का हर सम्भव विरोध करती रहेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी, महिला मोर्चा, उ0प्र0 की ओर से पार्टी मुख्यालय पर सामूहिक भोज (टिफिन बैठक) का आयोजन किया गया

Posted on 27 January 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी, महिला मोर्चा, उ0प्र0 की ओर से पार्टी मुख्यालय पर सामूहिक भोज (टिफिन बैठक) का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश एवं केन्द्रीय जनविरोधी नीतियों पर चर्चा करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लाल जी टंडन ने कहा कि सपा एवं यूपीए की जनविरोधी नीति के कारण आम जनमानस आज अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। महिला मोर्चा द्वारा टिफिन बैठक की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसी बैठकें मंडल तथा वार्ड स्तर पर होने की जरूरत है जहां हम वार्ड और मंडल की स्थानीय समस्या से अवगत हो सकते है, वहीं आम जनता को बता सकते हैं कि अटल जी के कार्यकाल में तथा मनमोहन सिंह के कार्यकाल में जमीन आसमान का फर्क है। महिलाओं की मुख्य समस्या महंगार्इ होती है जोकि रसोर्इ गैस से लेकर आम जरूरतों के दाम तक महिलाओं को पता रहते हंै। महंगार्इ अटल जी के कार्यकाल में रूकी थी जो कि अब आसमान छूती जा रही है।
महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष कमलावती सिंह ने कहा कि भारतीयता के प्रतीक बन गये नरेन्द्र मोदी की मांग पूरे देश से उठ रही है। महिला मोर्चा अब घर-घर जाकर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जुटेगा यह कार्यक्रम (टिफिन बैठक) मंडल एवं वार्ड स्तर पर भी प्रारम्भ किया जायेगा। उन्होंनें कहा कि मुजफ्फरनगर कांड पर अखिलेश सरकार का रवैया मुसिलम तुष्टीकरण से भरा था। प्रदेश की महिलाएं असुरक्षित है।
इस कार्यक्रम में संयुक्ता भाटिया, रंजना उपाध्याय, सुनीता बंसल, मनोरमा शुक्ला, दिव्या पाण्डेय, सुमन शुक्ला, कुमकुम राजपूत, पुष्पा सिंह चौहान, अलका मिश्रा, गीता रानी गौतम, नीलम बाला प्रजापति, सुमिता राय, बीना गुप्ता, निर्मला सिंह, संतोष तेवतिया, आशा मौर्या, अनीता सिंह, सुजाता कटियार, लक्ष्मी सिंह, विजय लक्ष्मी, अर्चना साहू, जया शुक्ला, आशा पाठक, सीता नेगी, साधना वर्मा, विनीता पाठक, मंजू सिंह, नीतू, मिश्रा आदि महिलाएं उपसिथत थी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया

Posted on 27 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस के मौके पर आज  अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर प्रदेश एवं देश की जनता को बधार्इ देते हुए उन्होंने देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात बलिदानियों को याद किया। उन्होंने कहा कि इन अमर शहीदाें का बलिदान देश को बेहतर तथा मजबूत बनने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में सभी जाति व धर्म के लोगों का योगदान है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस संविधान तथा उसके द्वारा प्रदत्त अधिकारों एवं स्वतंत्रताओं की रक्षा हेतु संकल्पबद्ध होने का दिन है। हमारा संविधान विश्व का सबसे अच्छा संविधान है। देश में अलग-अलग भाषा, सम्प्रदाय, जाति व धर्म के लोग रहते हैं, यहां तक कि खान-पान तथा वेश-भूषा मे भी बड़ी विविधता है। उन्होंने कहा कि हम सब को यह सुनिशिचत करना होगा कि संविधान में निहित अधिकार व अवसर सभी को बिना किसी भेद-भाव के मिलें।
श्री यादव ने कहा कि आजादी के बाद से देश में काफी तरक्की हुर्इ है लेकिन दुनिया के अन्य देशों में आम लोगों को मिल रही सुविधाओं एवं मदद को देखते हुए अभी भी काफी कुछ किया जाना शेष है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार राज्य की जनता की प्रगति एवं खुशहाली के लिए लगातार काम कर रही हैै। राज्य के बजट का 70 प्रतिशत से अधिक गांव, गरीब व किसानों के हित के लिए चलायी जा रही योजनाओं तथा कार्यक्रमों पर खर्च किया जा रहा है। भ्रष्टाचार पर देश में चल रही चर्चा पर उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के निवारण के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल इसमें बहुत कारगर हो सकता है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री राकेश गर्ग, सचिव श्री शम्भू सिंह यादव सहित वरिष्ठ अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in