Archive | January 22nd, 2014

रोजगार मेले में देश की प्रतिषिठत कम्पनियां प्रतिभाग करेंगी

Posted on 22 January 2014 by admin

बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के उददेश्य से नोयडा में कल से दो दिवसीय रोजगार एवं कैरियर परामर्श मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में नोयडा, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा के छात्र-छात्राएं भाग लें सकेंगी।
यह जानकारी राज्य के कौशल विकास मिशन के निदेशक, श्री विकास गोठलवाल ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि 22 एवं 23 जनवरी, 2014 को रोजगार एवं परामर्श मेले का आयोजन रोजगार और सेवायोजन प्रशिक्षण निदेशालय उत्तर प्रदेश, कौशल विकास मिशन उत्तर प्रदेश, तकनीकी शिक्षा निदेशालय, उत्तर प्रदेश तथा इणिडया ऐट 75 व भारतीय उधोग परिसंघ (सी0आर्इ0आर्इ0) के संयुक्त तत्वावधान में होगा। रोजगार मेले में उक्त विभागाें और निजी संस्थाओं के अलावा देश की प्रतिषिठत - जैक्सन, अफलेक्स, एम0एम0सी0, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा ( स्वराज डिवीजन), हीरो मोटो कार्प, श्री राम पिस्टन एण्ड रिंंग्स, ऐजिस ग्लोबल लि0, डामिनोस (जुबिलयन्ट फूडवक्र्स) तथा मेटा फलेक्स डोर्स - कम्पनियां प्रतिभाग करेंगी।
मिशन निदेशक ने जानकारी दी कि रोजगार एवं कैरियर परामर्श मेले में 18 से 32 वर्ष की आयु के छात्र-छात्राएं भाग ले सकतें हैं। मेले में राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रमाण पत्र (एन0सी0वी0टी0) धारक तथा पालीटेकिनक डिप्लोमा धारक छात्र-छात्राएं भाग लेकर आवश्यक परामर्श और रोजगार के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकतीं हंै। छात्र-छात्राओं को अपने साथ योग्यता के सभी मूल प्रमाण पत्र एवं उनकी छाया प्रतियां लेकर आना होगा। उन्होंंने बताया कि रोजगार एवं कैरियर परामर्श मेला 22 एवं 23 जनवरी, 2014 को प्रात: दस बजे से गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोयडा ( कासना, यमुना एक्सप्रेस-वे के पास) में लगेगा।
उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में इलेकिट्रकलइलेक्ट्रानिक्स, मैकेनिकल, आटोमोबाइल, डीजल इंजन मैकेनिक, प्लमिबंग, प्रिनिटंग टेक्नोलाजी, प्रोडक्शन, र्इ0 एण्ड टी0, मैकेनिक, फिटर, टर्नर, पेन्टर, वेल्डर, मैन्युफैक्चरिंग, कन्सट्रक्शन, बैंकिंग एवं फाइनैंंशियल सर्विसेज, आर्इ0टी0 एवं आर्इ0टी0र्इ0एस0, रिटेल, ब्यूटी एवं वेलनेस, हेल्थकेयर, लाजिसिटक्स जैसे व्यवसायोंरोजगार  के बारे में कम्पनियां युवाओं को जानकारी देंगी तथा उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर सुलभ करायेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 22 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की 23 जनवरी,2014 को वाराणसी में होनेवाली महारैली की तैयारियां पूरी हो गर्इ है। इसको सफल बनाने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता, नेता, पदाधिकारी, विधायक और सासद जुट गए है। इस महारैली की धमक पूरे पूर्वांचल में सुनार्इ देगी। इसको समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव सम्बोधित करेगें।
वाराणसी महारैली के बाद 3 फरवरी,2014 को गोण्डा में समाजवादी पार्टी की दूसरी बड़ी रैली होगी। इसकी तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। इस महारैली की सफलता के लिए गोण्डा जनपद और आसपास के जनपदो में प्रचार तेजी से हो रहा है। नौजवान बड़ी संख्या में साइकिलों और मोटर साइकिलों से गांव’-गांव पहुचकर समाजवादी पार्टी का संदेश दे रहे है।
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी आजमगढ़, बरेली, मैनपुरी, बदायू और झासी में महारैलियों के द्वारा अपनी लोकप्रियता का विराट प्रदर्शन कर चुकी है। समाजवादी पार्टी की महारैलियाें में गरीब, किसान, मजदूर, मुसलमान, नौजवान और आम लोगों की भारी भीड़ आती है जबकि विपक्षीदलों की रैलियों में किराये की भीड़ होती है। एक दल विशेष की रैलियों में तो आर0एस0एस0 के कार्यकर्ता इधर से उधर ढोए जाते हैं ताकि भीड़ तो दिखार्इ दे।
समाजवादी पार्टी की असल लड़ार्इ सांप्रदायिक शकितयों से है। इन शकितयों ने समाज के तानाबाना को तोड़ने, धर्म के आधार पर विभेद की दीवार खड़ी करने और गुजरात में मुसिलमो के नरसंहार का काम अंजाम दिया है। भारत की जनता इन्हें भाव देने वाली नहीं है। देश प्रदेश के मतदाताओं को मालूम है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, मंहगार्इ और घोटालों की जननी है। उसकी यथासिथतिवादी नीतियों से दुनियाभर में भारत की छवि एक कमजोर देश के रूप में बनी है। भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर बाबरी मसिजद के ध्वंस में सहयोग किया है। बसपा राज के पांच साल लोकतंत्र की अगिन परीक्षा के रहे हैं। लूट, झूठ और घोटालों को तत्कालीन मुख्यमंत्री कार्यालय से ही संचालित किया जाता था।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में एक नर्इ पारदर्शी कार्य संस्कृति विकसित की है। भ्रष्टाचार पर रोक लगी है और अपराधियों पर नकेल कसी गर्इ है। अवैध वसूली पर बंदिश है। स्वच्छ छवि के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया हैं। समाज का हर वर्ग संतुष्ट है और राज्य सरकार की लोकप्रियता के चलते समाजवादी पार्टी की महारैलियों में जनसमूह के जमाव के सभी रिकार्ड ध्वस्त हो गए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in