Archive | January 24th, 2014

समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव की अनुमति से

Posted on 24 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव की अनुमति से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव द्वारा विधान सभा क्षेत्रो के उपचुनाव के लिये निम्नलिखित प्रत्याशी घोषित किये गये हैं।
1.    विधान सभा क्षेत्र-240-सदर (फतेहपुर) से श्री सैययद आबिद हसन
पुत्र स्व0 सै0 कासिम हसन, विधायक

2.    विधान सभा क्षेत्र- 247-विश्वनाथगंज (प्रतापगढ़) से श्री संजय पाण्डेय।
पुत्र स्व0 राजाराम पाण्डेय, विधायक

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 24 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि वाराणसी में समाजवादी पार्टी की देश बचाओं-देश बनाओं महारैली ने जनसैलाब के सभी रिकार्ड तोड़ते हुए गोरखपुर में नरेन्द्र मोदी की रैली को पीछे छोड़कर साफ कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव की दृषिट से उत्तर प्रदेश में हवा किधर बह रही है। वाराणसी में नेताजी श्री मुलामय सिंह यादव ने राष्ट्रीय मुददों से निबटने का हौसंला दिखाया और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अपने विकास एजेण्डा के जरिए नर्इ रोशनी लाने के संकेत दिए। श्री नरेन्द्र मोदी की 56 इंच सीने की बात सुनकर छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा हंस रहा है। सन 2000 में छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में श्री नरेन्द्र मोदी आरएसएस द्वारा चुनाव प्रभारी बनाकर भेजे गए थे। वहां लखीराम अग्रवाल के मुकाबले बृजमोहन अग्रवाल (जो छत्तीसगढ़ सरकार में वर्तमान में मंत्री हैं) के समर्थकों में छड़प के दौरान मोदी की भी पिटार्इ हो गयी थी वह डेढ़ घंटे तक तख्त के नीचे छुपे रहे। पुलिस के आने पर ही वे बाहर निकले।  अमूल की चर्चा वे ऐसे करते हैं जैसे उन्हीं की देन है।
पिछली कर्इ रैलियाें से श्री नरेन्द्र मोदी एक जैसी कहानियां सुनाकर गुजरात की बातें करते हैं परन्तु वहां बढ़ते कुपोषण, किसानों की बदहाली और बढ़ते कर्ज के बारे में बताते शर्माते हैं। वे 10 वर्ष से शासन में है जबकि उत्तर प्रदेश में बसपा के पांच सालो में हर तरफ तबाही और दहशत का मंजर रहा है और सन 2012 से जब से समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है प्रदेश ने विकास की कर्इ मंजिले फतह की है। मोदी की तुलना बेमानी है। उत्तर प्रदेश में 2 वर्ष से कम अवधि में पांच साल के अधिकांश चुनावी वायदे समाजवादी पार्टी सरकार ने पूरे कर दिए है।
श्री नरेन्द्र मोदी को शिकायत है कि समाजवादी पार्टी नेतृत्व उनका पीछा कर रहा है। यह सही है कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता के खिलाफ समाजवादी पार्टी ही शुरू से संघर्शशील रही है। उसने पिछले चुनावों में भी भाजपा को रोका है और तब तक भाजपा और मोदी का पीछा किया जाता रहेगा जबतक उत्तर प्रदेश से सांप्रदायिक ताकतों को विदा नहीं कर देगें। हमेशा की तरह श्री नरेन्द्र मोदी ने जनता को भरमाने और बरगलानेवाली बातें ही कहीं है। हिटलर के गोएबल्स जैसे झूठ को बार-बार दुहराने से मोदी हरिश्चन्द्र नहीं बन जाएगें। भाजपा वैसे भी अफवाह फैलाने में माहिर है जिसके गुरूकुल आरएसएस में इसकी विशेष ट्रेनिंग दी जाती है।
किसानों के लिए घडि़याली आंसू बहानेवाले मोदी को शायद उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा किसानों को दी गर्इ राहतों के बारे में पता नही। इतनी सुविधाएं और जनहितकारी अन्य परियोजनाएं जितनी उत्तर प्रदेश में जारी है अन्य सूबेवाले उनकी बराबरी भी नहीं कर पा रहे है। मुफत सिंचार्इ, किसान बीमा, 50 हजार रूपए तक की कर्ज माफी, समय से खाद बीज वितरण, मुफत पढ़ार्इ और दवार्इ की व्यवस्था यह सब उत्तर प्रदेश में ही सुलभ है। गुजरात इसके पासंग बराबर भी नही।
भाजपा पर थोपे गए नेता नरेन्द्र मोदी श्री मुलायम सिंह यादव को जवाब देने की कोशिश में स्वयं ही जनता के कठघरे में खड़े हो गए हैं। मुसलमानों के प्रति गुजरात में हो रहे क्रूर और अपमानजनक व्यवहार के बारे में उनके पास कोर्इ जवाब नहीं है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-भाजपा और बसपा की सरकारों ने प्रदेश के समग्र विकास का कोर्इ एजेण्डा ही नहीं तय किया नतीजतन विकास की धारा यहां अवरूद्ध रही। नेताजी ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में प्रदेश को फिर उत्तम प्रदेश बनाने की पहल की थी। अब श्री अखिलेश यादव इस सपने को पूरा करने में लगे हैं। खाली खजाना और भ्रष्ट प्रषासनिक मशीनरी की विरासत का व्यूह तोड़कर श्री अखिलेश यादव  विकास पथ पर अग्रसर है।
लोकसभा चुनावों में सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश पर लगी हैं। प्रदेश की जनता ने विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत दिया और अब वह संसद में भी समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाकर भेजने का मन बना चुकी है। इससे विपक्षी हताश होकर साजिशों में लग गए हैं। मंहगार्इ, भ्रष्टाचार और बेकारी के खिेालाफ समाजवादी पार्टी की मुहिम के साथ नौजवान, मुसलमान, किसान, गरीब सभी जुड़ गए है। समाजवादी पार्टी ही इस समय सशक्त राष्ट्रीय विकल्प बन गर्इ है। लोकसभा की लड़ार्इ में मोदी कहीं ठहरनेवाले नहीं है और इसीलिए कुंठाग्रस्त मोदी बेसिर पैर की बाते करने लगे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in