Archive | January 15th, 2014

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मकर संक्रांति एवं र्इद-ए-मिलाद (बारावफात) पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

Posted on 15 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मकर संक्रांति एवं र्इद-ए-मिलाद (बारावफात) पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।आज यहां जारी एक संदेश में उन्होने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में संक्रांति को विशिष्ट पर्व के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व हमारे देश की समृद्ध विरासत एवं सांस्कृतिक एकता का प्रतीक है।बारावफात पर अपने संदेश में श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के बताए मार्ग पर चलकर दुनिया में अमन-चैन को कायम किया जा सकता है।मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अपने संदेश में कहा है कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया को इंसानियत की राह दिखार्इ। उनकी शिक्षाओं पर चलकर हम अपना जीवन सफल बना सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 15 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि ढोंग करना तो कोर्इ बसपा सुप्रीमों मायावती से सीखें। एक ओर मुजफफरनगर के नाम पर 15 जनवरी,2014 को सादगी से जन्मदिन मनाने का एलान, लेकिन करोड़ो खर्च कर लखनऊ में इस दिन भीड़ लाने की व्यवस्था, फिर 25 जनवरी,2014 को दिल्ली में परिवारवालों के साथ जन्मदिन मनाने की स्वयं घोषणा। दो-दो बार जन्मदिन मनाने का सुश्री मायावती का यह दोहरा आचरण सिर्फ जनता की आंखो में धूल झोंकने की कोशिश है। वैसे भी मुजफफरनगर से उनका कोर्इ संबंध नहीं रहा है। उनकी वहां राहत कार्यो में न कोर्इ भूमिका रही है और नहीं संवेदना। वे पीडि़तों का दर्द जानने भी वहां नही गर्इ है। पीडि़तो के नाम पर राजनीति कर वे उनके दर्द का मजाक बना रही है।
बसपा अध्यक्ष के जन्मदिन के लिए जबरन चंदा वसूली तो होती ही है इसके नाम पर कालाधन को सफेद करने का भी इंतजाम होता है। बसपा के सासद, विधायकों और पदाधिकारियों से चौथ वसूली होती है। इससे बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री की तिजोरियां भरती हैं और वर्ष प्रतिवर्ष उनकी आय में हवार्इ छलांग लग जाती है। दलित के नाम पर उन्होने अपनी वैभवशाली जिन्दगी का बचाव करने और अपने परिवारवालों की संपदा वृद्धि को ही सही ठहराने का काम किया है। कभी उन्होने किसी दलित के आंसू पोछे हों और उनके दु:खदर्द में शिरकत की हो, इसका उदाहरण ढूंढने से भी नहींं मिलनेवाला है।
सच तो यह है कि सुश्री मायावती ने मान्यवर का कैडर समाप्त करने के साथ ही दलित आंदोलन को भी पीछे ढकेला है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर को अपने आंदोलन के साथ ऐसे ही छल की आशंका थी, जिसे सुश्री मायावती ने साकार कर दिया है। दलित आंदोलन को मनुवादियों, बाहुबलियों और धनबलियों के हाथ नीलाम करनेवाली बसपा ने राजनीति को भ्रष्टाचार व सम्पतित बटोरने का माध्यम बनाकर सार्वजनिक जीवन को प्रदूषित किया है। लोकराज जैसी किसी व्यवस्था से उनका कोर्इ वास्ता नहीं रह गया है। बसपा की कोर्इ वैचारिक प्रतिबद्धता भी नहीं है।
उत्तर प्रदेश की जनता ने बसपा को पहले ही सत्ता से बेदखल कर और समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनाकर अपना सही विकल्प चुन लिया है। श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में भ्रष्टाचार पर रोक लगी है और लोकतंत्र बहाल हुआ है। समाजवादी पार्टी की आजमगढ़, बरेली, मैनपुरी, बदायू, झासी की विशाल रैलियों में गरीब, किसान, मुसलमान, नौजवान सब बड़ी संख्या में शामिल हुए है। बसपा और भाजपा की रैलियों में दिखावे की भीड़ होती हैं। अब उत्तर प्रदेश में किसी और दल तथा नेता की दाल गलनेवाली नहीं है। यहां प्रदेश की जनता का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में पूरा भरोसा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी लाने के लिए समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है।

Posted on 15 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी लाने के लिए समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। प्रदेश के सभी विधान सभा क्षेंत्रों में एक साथ अभियान के रूप में 16 जनवरी,2014 से 20 जनवरी,2014 तक बूथ प्रभारियों एवं सेक्टर प्रभारियों की बैठकें होगी। 01 फरवरी से 7 फरवरी,2014 तक प्रदेश के सभी विधान सभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी द्वारा साइकिल यात्राओं के माध्यम से समाजवादी पार्टी सरकार की उपलबिधयों को जन-जन तक पहुचाया जाएगा। स्थानीय स्तर पर 10 फरवरी तक भी यात्रा चल सकती है। इस साइकिल यात्रा का नेतृत्व युवकों को सौंपा जाना है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने बूथ स्तर पर चुनाव तैयारियों की गहन समीक्षा किए जाने के लिए कहा है। बूथ प्रभारियों की इन बैठकों में लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी, लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी, जिलामहानगर अध्यक्ष तथा महासचिव, लोकसभा क्षेत्र के सभी विधायक अथवा गत चुनाव के प्रत्याशी, लोकसभा क्षेत्र के पांचो विधान सभा अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष शामिल होगें। बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्रत्येक बूथ में अब तक की गर्इ चुनाव तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।
लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रदेश के सभी विधान सभा क्षेत्रों में गांव-गांव तक समाजवादी पार्टी सरकार के विकासशील एजेण्डा और उपलबिधयों को पहुचाने के लिए साइकिल यात्राएं निकाली जाएगी। चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वायदों में से अधिकांश पूरे हो गए हैं। सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास की दिशा में तीव्रगति से अग्रसर है। प्रदेश के किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक, मजदूर, बुनकर जब खुश होगा तब सभी के चेहरे पर खुशी दिखार्इ पड़ेगी। पार्टी का यह संदेश जन-जन तक पहुचाने के लिए समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा एक अभियान के रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। विधान सभा चुनावों में युवको की प्रशंसनीय भूमिका एवं योगदान की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा की गर्इ सराहना को दृषिट में रखते हुए इस साइकिल यात्रा का नेतृत्व युवकों को सौंपा जाएगा जिसमें पूर्ण सहयोग जिला संगठन के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 15 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बसपाराज के पांच सालों तक जन साधारण के लिए मुख्यमंत्री के दरवाजे तो क्या उनके निवास की सड़क तक पर आने जाने की बंदिश थी। श्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही लोकतंत्र बहाल किया और जनता के लिए अपने सभी दरवाजे खोल दिए। उन्होने बुधवार को जनता दर्शन का क्रम प्रारम्भ कर लोगों के दु:ख-सुख के साथ सहभागिता की। मुख्यमंत्री जी ने ऐसी व्यवस्थाएं की है कि कोर्इ उनके पास से निराश न जाए।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस बात का भी प्रबंध किया है कि जन साधारण की परेशानियों का निराकरण होता रहे। इसके लिए उन्होने लखनऊ सिथत कालिदास मार्ग, बंगला नं- 6 ए पर जनसुनवार्इ भवन में निम्न मंत्रीगण प्रात: काल 10Û00 बजे से 12Û00 बजे तक उपलब्ध रहेंगे।
क्र0सं0    दिन    मा0 मंत्रीगण
1    सोमवार    श्री अहमद हसन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जी
श्री डा0 एस0पी0 यादव , जन्तु उधान राज्यमंत्री जी
2    मंगलवार    श्री बलराम यादव, पंचायती राज मंत्री जी
श्री ओमप्रकाश सिंह, पर्यटन मंत्री जी
3    बुधवार    श्री रामगोविन्द चौधरी, बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्ठाहार मंत्री जी
श्री नरेन्द्र वर्मा, समाज कल्याण राज्यमंत्री जी
4    बृहस्पतिवार    श्री राजकिशोर सिंह, लघु सिंचार्इ व पशुधन मंत्री जी
श्री अभिषेक मिश्रा, विज्ञान एवं प्रोधोगिकी राज्यमंत्री जी
5    शुक्रवार    श्री शिवपाल सिंह यादव , सिंचार्इ, लोक निर्माण मंत्री, सहकारिता
एवं राजस्व मंत्री जी
श्री सुरेन्द्र सिंह पटेल, सिंचार्इ, लोक निर्माण, राजस्व राज्यमंत्री जी

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के मंत्रीगणों ने दी प्रदेशवासियों को मकर संक्रानित एवं र्इदमीलादुन्नबी की हार्दिक बधार्इ

Posted on 15 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग कल्याण मंत्री श्री अमिबका चौधरी, उधान एवं खाध प्रसंस्करण मंत्री श्री पारस नाथ यादव, लघु सिंचार्इ, पशुधन एवं भूगर्भ जल मंत्री श्री राज किशोर सिंह, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष श्री चौधरी सुखराम सिंह यादव, पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री श्री राम मूर्ति सिंह वर्मा, उ0प्र0 राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री राम आसरे विश्वकर्मा, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सलाहकार (राज्य मंत्री स्तर) डा0 हीरा ठाकुर व लघु सिंचार्इ एवं भूगर्भ जल विभाग के सलाहकार (राज्य मंत्री स्तर) डा0 मोहम्मद मोहसिन खाँ ने मकर संक्रानित के पावन पर्व पर एवं र्इद मीलादुन्नबी के शुभ अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधार्इ एवं शुभकामनाएं दी हैं।
मंत्रीगणों ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि आपसी प्रेम और भार्इ-चारे के प्रतीक इन पवोर्ं से सामाजिक सौहार्द का संदेश मिलता है। अत: हम सभी इन पवोर्ं को सहिष्णुता और हर्षोल्लास के साथ मनायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मकर संक्रानित एवं र्इद मीलादुन्नबी की बधार्इ

Posted on 15 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय एवं विधान परिषद के सभापति श्री गणेश शंकर पाण्डेय ने मकर संक्रानित के पावन पर्व एवं र्इदमीलादुन्नबी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधार्इ दी है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चना, मसूर, अरहर, आलू व टमाटर को पाले से बचाने के लिए दो प्रतिशत पोटाश का छिड़काव करें

Posted on 15 January 2014 by admin

गेंहूं में खरपतवार नियंत्रण करें, गेरूर्इ धब्बा रोग से बचायें -फसल सतर्कता समूह
रबी की फसल में पाले से बचाव हेतु चना, मसूर, अरहर, मटर, आलू व टमाटर में दो प्रतिशत पोटाश का छिड़काव करें। वर्तमान मौसम बादलों युक्त है। अत: आलू में पछेती झुलसा रोग का प्रकोप हो सकता है। इससे फसल को बचाने के लिये 1.5-2.5 किग्रा. प्रति हे. की दर से मेटोलेकिसल युक्त रसायन का छिड़काव करें। आम के बौर को खर्रा रोग से बचाने हेतु घुलनशील गंधक (2 ग्राम प्रति ली.) या कैराथेन (1 मिली. प्रति ली.) का छिड़काव करें।
उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद द्वारा किसान मण्डी भवन में आयोजित फसल सतर्कता समूह में कृषि वैज्ञानिकों अठारहवीं बैठक में प्रदेश के किसानों को दी गर्इ सलाह के अनुसार गेंहूँ की बुआर्इ के 20-30 दिन के मध्य पहली सिंचार्इ के आसपास पौधों में जिंक की कमी के लक्षण प्रकट होते हैं। लक्षण दिखार्इ देने पर 5 किग्रा. जिंक सल्फेट तथा 16 किग्रा. यूरिया को 800 लीटर पानी में घोलकर प्रति हे. की दर से छिड़कें। यूरिया के स्थान पर 2.5 किग्रा. बुझे हुये चूने के पानी (2.5 किग्रा. बुझे चूने को 10 लीटर पानी में सायंकाल भिगोकर दूसरे दिन पानी निथार कर पानी) का प्रयोग करें। आर्द्रता अधिक होने के कारण गेरूर्इ तथा पत्ती धब्बा रोग की सम्भावना है। अत: लक्षण दिखार्इ देने पर नियन्त्रण हेतु थायोफिनेट मिथाइल 70 प्रतिशत डब्लू.पी. की 700 ग्रा. अथवा जिरम 80 प्रतिशत डब्लू.पी. की 2.00 किग्रा. अथवा मैंकोजेब 75 डब्लू.पी. की 2.0 किग्रा. प्रति हे. लगभग 750 लीटर पानी में घोलकर छिड़काव करना चाहिये। यदि खरपतवार नियन्त्रण हेतु निकार्इ नहीं की गर्इ है तो चौड़ी व संकरी पत्ती दोनों प्रकार के खरपतवारों के नियन्त्रण हेतु सल्फो-सल्फयूरान 75 प्रतिशत डब्लू.पी. की 33 ग्रा. (2.5 यूनिट) प्रति हे. बुवार्इ के 20-25 दिन के बाद 500-600 ली. पानी में घोल बनाकर फलैट फैन नाजिल से छिड़काव करें।
कृषि वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में रबी मौसम के अन्तर्गत विभिन्न फसलों की कुल आच्छादन की प्रगति दिनांक 07.01.2014 तक लक्ष्य का 101.56 प्रतिशत हो चुका है अर्थात 125.7 लाख हे. के सापेक्ष 127.7 लाख हे. क्षेत्र में बुवार्इ की जा चुकी है। मुख्य फसल गेहंू का आच्छादन लक्ष्य का 102.06 प्रतिशत हुआ अर्थात 97.39 लाख हे. क्षेत्र के सापेक्ष 99.40 लाख हे. में बुवार्इ हुर्इ। अब तक जौ की प्रतिपूर्ति 101.55 प्रतिशत हो चुकी है अर्थात 1.70 लाख हे. के सापेक्ष 1.72 लाख हे. क्षेत्रफल में बुवार्इ हो चुकी हैै। चने की प्रतिपूर्ति 100.56 प्रतिशत, मटर की प्रतिपूर्ति 103.94 प्रतिशत, मसूर की प्रतिपूर्ति 101.68 प्रतिशत, रार्इसरसों की प्रतिपूर्ति 102.14 प्रतिशत एवं अलसी की प्रतिपूर्ति 100.69 प्रतिशत हो चुकी है वहीं रबी मक्का में मात्र 86.07 प्रतिशत हो पार्इ है। प्रदेश के कानपुर मण्डल को छोड़कर शेष 18 मण्डलों में लक्ष्य के सापेक्ष गेहूं की पूर्ति अधिक हुर्इ है, कानपुर मण्डल में गेहूं की प्रतिपूर्ति 97.9 प्रतिशत हुर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में 9430 मेगावाट विधुत की आपूर्ति

Posted on 15 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में आज दिन में पावर कारपोरेशन द्वारा 9430 मेगावाट विधुत की आपूर्ति की जा रही थी।
आज दिन में 2:00 बजे राज्य विधुत उत्पादन निगम के विधुत गृहों से 2860 मेगावाट विधुत का उत्पादन हो रहा था, जिसमें ओबरा से 517 मेगावाट, अनपरा से 1362 मेगावाट, पनकी से 81 मेगावाट तथा पारीछा से 900 मेगावाट विधुत का उत्पादन हो रहा था। इसके अलावा 167 मेगावाट जलीय विधुत का उत्पादन हो रहा था।
पावर कारपोरेशन द्वारा केन्द्रीय क्षेत्र से 3894 मेगावाट विधुत आयात की जा रही थी। इसके अलावा को-जनरेशन से 650 मेगावाट, रोजा से 824 मेगावाट तथा लैन्को से 1035 मेगावाट विधुत आयात की जा रही थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मकरसंंक्राति तथा बारावफात के अवसर पर राज्यपाल की बधार्इ

Posted on 15 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री बी0एल0 जोशी ने मकर संक्राति के पावन पर्व तथा हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस ”र्इद-मिलाद-नबी पर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए उनके मंगलमय जीवन की कामना की है। राज्यपाल ने अपने बधार्इ सन्देश में कहा है कि मकर संक्राति जैसे पर्व हमें समाज में एकता और आपसी भार्इचारे को कायम रखने के लिये प्रेरित करते हैं। इसके साथ ही बारावफात की बधार्इ देते हुए उन्होंने कहा है कि हजरत मोहम्मद साहब ने इंसान को इंसान से जोड़ने, आपसी भार्इचारा व एकता की जो तालीम दी थी, वह पूरी मानवता के लिए थी। उन्होंने कहा कि हजरत साहब की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने आज

Posted on 15 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने आज कैसरबाग सिथत समाजवादी पार्टी नगर कार्यालय में आयोजित जनता दर्शन में सैकड़ो नागरिकों एवं महिलाओं ने भेंट की।
जनता दर्शन में बड़ी संख्या में आये फुटपाथ दुकानदारों, ठेले, खोमचे वालों सब्जी एवं फल विक्रेताओं ने सपा विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा से मांग की बिना किसी वैकलिपक व्यवस्था के दुकान उजाड़ने की कार्यवाही बन्द हो तथा पुलिस की अवैध वसूली रोकी जाये।
सपा विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर मांग की है कि पटरी दुकानदारों को स्थार्इ रूप से बसाया जाये। उन्होनें कहा कि पटरी दुकानदारों के पास अपने परिवार के पालन पोषण की और कोर्इ व्यवस्था नहीं है।
श्री मेहरोत्रा ने मांग की है कि हैदर कैनाल नाला जो राजाजीपुरम मवर्इया से होता हुआ कालीदास मार्ग तक बहता है को ढक कर उस पर सड़क एवं फुटपाथ बनाया जाये 5 कि0मी0 से अधिक इस रोड पर दस हजार से अधिक दुकानें बन सकती है।
श्री मेहरोत्रा ने बताया कि हैदर कैनाल नाले पर ढक कर सड़क फुटपाथ एवं दुकाने बनने से यातायात की समस्या का सामधान तथा पटरी दुकानदारों का स्थार्इ हल हो जायेगा।
जनता दर्शन में बड़ी संख्या में आये नागरिकों एवं महिलाओं ने टूटी हुयी सड़को, गलियों एवं नालियों के निर्माण की मांग की।
सपा विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने बताया कि शीघ्र ही लखनऊ मध्य क्षेत्र में लगभग 15 करोड़ से अधिक का कार्य सम्रग विकास योजना के अन्तर्गत शुरू होगा।
श्री मेहरोत्रा ने बताया कि शीघ्र ही मध्य क्षेत्र के हर मौहल्लों एवं गलियों में जनता को विकास का कार्य दिखार्इ पड़ेगा। जनता दर्शन में आये लोगों ने विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा से जबरदस्त ठंड एवं शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए अलाव जलाने व कम्बल बाटंने की मांग की।
श्री मेहरोत्रा ने नगर निगम अधिकारियों से वार्ता कर निर्देश दिया है कि सभी चौराहों एवं मलिन बस्तीयों में शीत लहर से बचने के लिए अलाव जलाये जाये।
सपा विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने जनता दर्शन में आये अत्यधिक बीमार श्री धमेन्द्र को भर्ती कराने के लिए मेडिकल कालेज के प्रमुख अधीक्षक से वार्ता कर उन्हें भर्ती कराया।
जनता दर्शन में आयी विधवाओं के पेंशन फार्म भरे गये तथा गरीब कन्याओं के विवाह एवं इलाज हेतु अनुदान के फार्म भरे गये। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलायें एवं नागरिक उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in