Archive | January 10th, 2014

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 10 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में विपक्ष पूर्णतया नकारात्मक विरोध की भूमिका में उतर आया है। लोकतंत्र की परंपराओं और आदर्शो में उसका विश्वास नहीं रहा है। श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी पार्टी की सरकार की हर गतिविधि पर प्रश्नचिन्ह लगाने में उसे तनिक भी संकोच नहीं होता है जबकि पांच साल के चुनावी वायदों में अधिकांश को दो साल के अंदर ही अमली जामा पहनाने का ऐतिहासिक काम हुआ है। जनहित की तमाम योजनाओं को प्रारम्भ कर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की दिषा में इस पहल का अनुसरण दूसरे सूबों में भी हो रहा है।
सैफर्इ महोत्सव और संसदीय अध्ययन दल की विदेश यात्रा को लेकर लगातार अनर्गल बयान दिए जा रहे हैं। विपक्ष इस मामले में दोहरे मानदण्ड अपना रहा है। प्रदेश से विधायको के प्रतिनिधि मण्डल दूसरे देशों में पहले भी जाते रहे हैं। इससे परस्पर मैत्री संबंधों में प्रगाढ़ता आती है और एक दूसरे देश की संसदीय कार्यप्रणाली की भी जानकारी होती है। कामनवेल्थ देशों के बीच ऐसा आदान प्रदान सहज रूप से होता आया है। समाजवादी पार्टी सरकार ने अपने आप में कोर्इ अनोखा कदम नहीं उठाया है। इस प्रतिनिधि मण्डल में भाजपा और रालोद के भी विधायक गए हैं। इन दलो के विरोध का इसलिए कोर्इ औचित्य नहीं है।
सैफर्इ महोत्सव के सम्बन्ध में विरोधी दल रस्सी को सांप बताकर जनता को बरगलाने का काम कर रहे है। इस महोत्सव के माध्यम से लोककलाओं का संवर्धन और स्थानीय प्रतिभाओं का संरक्षण होता आया है। युवा शकित को सामने लाने में यह महोत्सव सहायक सिद्ध होता हैं। सैफर्इ महोत्सव में मुख्यमंत्री जी ने विख्यात 6 खिलाडि़यों सर्वश्री सुशील कुमार, विजय कुमार, गगन नारंग, मैरी काम, साइना नेहवाल और योगेश्वर दत्त को सम्मानित किया। इनमें से ओलंपिक के रजत पदक विजेताओं सुशील एवं विजय को 50-50 लाख रू0 और शेष चार कांस्य पदक विजेताओं को 25-25 लाख रू0 दिए गए। महोत्सव में कुश्ती, नौटंकी, सांस्कृतिक प्रतिस्पद्र्धाओं के साथ साइकिल रेस, बालीबाल एवं बैडमिंटन टूर्नामेंट और लोकगीत सहित कव्वाली  तथा अ0भा0 कवि सम्मेलन के भी आयोजन हुए। इतने सारे कार्यक्रमों की उपेक्षा कर केवल अंतिम दिन की फिल्मी सितारों की प्रस्तुति को ही एकमात्र लक्ष्य बनाकर पूरे महोत्सव पर प्रश्नचिन्ह लगा देना पूर्वाग्रह से प्रेरित आलोचना हैं।
सैफर्इ महोत्सव और विधायकों की अध्ययन यात्रा को मुजफफरपुर से जोड़ने का भी कोर्इ तुक नहीं है। मुजफफरपुर में समाजवादी पार्टी सरकार ने पीडि़तों के बीच 90 करोड़ रूपए बांटे हैं। ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण के लिए जिलाधिकारियों को पर्याप्त धनराशि दी गर्इ है। स्थानीय स्तर पर अलाव और रैन बसेरा की व्यवस्था की गर्इ है। शामली और मुजफफरपुर के कैंपो में रहनेवालों को पक्के भवनों में रूकने का प्रबंध किया गया है। जनकल्याण के इन तमाम कदमों की उपेक्षा कर विपक्ष छोटे-मोटे अप्रासंगिक मुददे उठाकर अपने को ही उपहास का पात्र बना रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य महिला आयोग की सदस्य उन्नाव में 13 जनवरी को शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करेंगी

Posted on 10 January 2014 by admin

उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती असमा सिददीकी आगामी 13 जनवरी को उन्नाव के गेस्ट हाउस में महिलाओं के उत्पीड़न की रोकथाम हेतु तथा आयोग में विचाराधीन प्रकरणों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा करेंगी।
समीक्षा बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपसिथत रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षा निदेशक को झाकी हेतु 60 हजार रुपये स्वीकृति

Posted on 10 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश शासन शिक्षा विभाग द्वारा गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2014 के अवसर पर लखनऊ में होने वाली परेड में झाकियों के प्रदर्शन हेतु शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा को 60 हजार रुपये धनराशि की स्वीकृति प्रदान की है।
इस संबंध में उ0प्र0 शासन शिक्षा अनुभाग-10 द्वारा दिनांक 06 जनवरी 2014 को आदेश निर्गत किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 हर्ष ने इस बीमारी के इलाज की विभिन्न पद्वतियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी

Posted on 10 January 2014 by admin

आज दिनांक 13 अक्टूबर 2011 को सतत शिक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत सेवा अस्पताल द्वारा अपने सीतापुर रोड सिथत परिसर में श्डंदंहमउमदज व थिपेजनसं पद ।छव्ष्ष् अर्थात Þभगन्दरß नामक बीमारी के विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी की अध्यक्षता डा0 नीरज बोरा जी ने की। इस संगोष्ठी में डा0 हर्ष गुप्ता प्रमुख वक्ता थे। डा0 हर्ष ने संगोष्ठी में आये डाक्टरों को उक्त बीमारी के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह बीमारी अक्सर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में सफार्इ का ध्यान न रखने की वजह से होती है। डा0 हर्ष ने बताया कि यह बीमारी मलद्वार के अन्दर व बाहर फोड़ों के अधूरे इलाज के कारण होती है। डा0 हर्ष ने बताया कि यदि इसका इलाज शुरू से ही सही तरीके से कर दिया जाये तो भगन्दर होने की संभावना कम हो जाती है।
डा0 हर्ष ने इस बीमारी के इलाज की विभिन्न पद्वतियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। शल्य चिकित्सा की नर्इ तकनीक दूरबीन विधि व लेसर द्वारा सर्जरी के बारे में बताया इसमें मरीज को कम समय में स्वस्थ्य किया जा सकता है। डा0 हर्ष ने टी0बी0, अल्सरेटिक मोलाइरिस द्वारा उत्पन्न हुए फिस्टुला के इलाज की भी चर्चा की।
लगभग 90 डाक्टरों ने इस संगोष्ठी में अपनी उपसिथत दर्ज कराकर इसे सफल बनाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय महिला बैंक ने आर्इसीएआर्इ के साथ करार किया

Posted on 10 January 2014 by admin

सीए की पढ़ार्इ करने वालों और चार्टर्ड अकाउंटैंसी की प्रैकिटस करने वालों को फाइनेंस करेगा भारतीय महिला बैंक लिमिटेड ने इंस्टीटîूट अ‚फ चार्टर्ड अकाउंटैंटस अ‚फ इंडिया (आर्इसीएआर्इ) के साथ एक करार पर दस्तखित किया है। इसके तहत चार्टर्ड अकाउंटैंसी की पढ़ार्इ करने वालों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। ऐसा ही एक और करार चार्टर्ड अकाउंटैंसी की प्रैकिटस करने वालों को फाइनेंस करने के लिए किया गया है ताकि वे अपना अ‚फिस आदि स्थापित कर सकें। सीए करने वाली लड़कियों को ब्याजदर में एक प्रतिशत की छूट दी जाएगी। ज्यादा महिला पेशेवरों को प्रैकिटस शुरू करने के लिए प्रेरित करने के उíेश्य से प्रैकिसट शुरू करने के लिए पेश किए जा रहे कर्ज पर एक प्रतिशत की छूट की पेशकश की जा रही है।
इस करार पर भारतीय महिला बैंक लिमिटेड की ओर से अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्रीमती उषा अनंतसुब्रमणियन और आर्इसीएआर्इ की ओर से प्रेसिडेंट श्री एसके अग्रवाल ने नेशनल सीए वीमेन्स कांफ्रेंस, नर्इ दिल्ली में ने दस्तखत किए। इस मौके पर आर्इसीएआर्इ की नर्इ दिल्ली शाखा के प्रेसिडेंट सीए के रघु, आर्इसीएआर्इ के उपाध्यक्ष सीए नवीन एनडी गुप्ता, सीसीबीसीएएफ और एसएमपी, आर्इसीएआर्इ के चेयरमैन सीए विजय के गर्ग और चेयरमैन बीओएस, आर्इसीएआर्इ उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

1857 की क्रानित के गुमनाम शहीदों शहीद बहादुर सिंह लोधी और दमोह के शहीद गुलाब सिंह लोधी का शहीदी दिवस मनाया

Posted on 10 January 2014 by admin

आज 9 जनवरी दिन गुरुवार को अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के देहतोरा सिथित कार्यालय पर 1857 स्वतंत्रता क्रानित के शहीद छतरपुर के बहादुर सिंह लोधी और दमोह के शहीद गुलाब सिंह लोधी का 156 वां शहीदी दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह एडवोकेट राजपूत एडवोकेट ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास ऐसे वीरों कि कहानियों से भरा पडा है जिनके योगदान को कोर्इ मान्यता नहीं मिली है। ऐसे ही हमारे शहीद बहादुर सिंह लोधी  और शहीद गुलाबसिंह लोधी हैं। जिनका योगदान भी 1857 के स्वतंत्रता संग्राम मैं अग्रणी रहा है लेकिन दुर्भाग्य यह रहा है कि हमारे शहीद बहादुर सिंह लोधी  और शहीद गुलाबसिंह लोधी को इतिहासकारों ने पूरी तरह से उपेक्षित रखा है लेकिन आज अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ऐसे अपने वीरों को याद कर रही है जिनको आज के ही दिन 156 वर्ष पहले अंग्रेजी हुकूमत ने फांसी पर लटका दिया था। उन्होने कहा कि शहीद कभी मरता नही है बलिक वो अपनी धरती मां और अपने देश के लिये न्योछावर हो जाने के कारण अमर हो जाता है।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसम्पादक ब्रह्राानंद राजपूत ने कहा कि हमारे शहीद बहादुरसिंह लोधी ने राजपूत रेजिमेंट ग्वालियर मैं 1857 की स्वतंत्रता क्रानित के समय चार अंग्रेजी अफसरों को मार गिराया। और भारत माता कि आन, बान, शान के लिए  हंसते हंसते फांसी पर लटक गये। और दमोह के शहीद गुलाब सिंह लोधी ने 1857 की स्वतंत्रता क्रानित मैं अंग्रेजी सेना से त्यागपत्र देकर 2800 ग्रामीणों की सेना बनाकर अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष छेड़ दिया। ललितपुर जनपद मैं अंग्रेजों ने इन्हे गिरप्तार कर 9 जनवरी 1857 मैं फांसी पर लटका दिया। ऐसे हमारे शहीद बहादुरसिंह लोधी और गुलाबसिंह लोधी का योगदान भी तात्या टोपे, नाना साहब जैसे वीरों से कम नहीं हैं। ब्रह्राानंद राजपूत ने नौजवानों से आह्वान करते हुए कहा कि हिन्दोस्तान का भविष्य नौजवानों के हाथ में है! नौजवानों को एक ऐसे हिन्दोस्तान की रचना के लिए आगे बढ़ना होगा, जहां आर्थिक और राजनीतिक फैसले लेने का अधिकार लोगों के हाथ में हो। जहां अर्थव्यवस्था का इस्तेमाल सभी को सुख और सुरक्षा दिलाने की दिशा में किया जाता हो। जहां लोग, उनकी जिंदगी पर पड़ने वाले हरेक प्रभाव के संबंध में निर्णय ले सकें। तभी इस देश में असली गणतंत्र और लोकतंत्र हो सकता है। अंत में उन्होंने कहा कि शहीद बहादुरसिंह लोधी और शहीद गुलाबसिंह लोधी व उनके साथियों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी, यदि हम उनके बताये गये रास्ते पर चलकर, शोषण और अन्याय से मुä समाज की स्थापना कर सकें, देश में मजदूरों, किसानों, औरतों और नौजवानों का राज कायम कर सकें।
इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने कहा कि आज के दिन दोनों क्रांतिकारियों शहीद बहादुरसिंह लोधी और शहीद गुलाबसिंह लोधी को अंग्रेजी बस्तीवादी हुकूमत ने फांसी दी थी। ‘क्रांतिकारी शहीदों के सपनों को साकार करने के लिये, हिन्दोस्तान के नौजवानों, मजदूर वर्ग के नेता बनो इस नारे ने ही सब कुछ कह दिया है, कि आज हिन्दोस्तानी नौजवानों को मजदूर वर्ग का नेता बनने की जरूरत है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अरब सिंह ब‚स ने की और संचालन ब्रह्राानंद राजपूत ने किया इस अवसर पर पवन राजपूत, दुष्यंत लोधी, मोरध्वज राजपूत, दीपक लोधी, विष्णु लोधी, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, संदीप राजपूत, राकेश राजपूत, मुकेश लोधी, दिनेश लोधी, भूरीसिंह, जीतेन्æ लोधी, राजवीर सिंह, राहुल लोधी, रवि लोधी सहित समाज के प्रमुख गणमान्य व्यä उिपसिथत रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पिछड़ो और 17 अति पिछड़ी जातियों के अधिकारों की लड़ार्इ को आगे बढ़ाते हुए

Posted on 10 January 2014 by admin

पिछड़ो और 17 अति पिछड़ी जातियों के अधिकारों की लड़ार्इ को आगे बढ़ाते हुए समाजवादी सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा आज पांचवे दिन महोबा, चरखारी, खरैलास, मुसकरा, राठ से गुजरते हुए उरर्इ पहुची। कल 8 जनवरी,2014 को यात्रा बांदा में सभा के बाद मटौंध, मौदहा, करबर्इ से महोबा पहुची थी।
समाजवादी सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा की आज कर्इ जगह सभाएं हुर्इ जिनमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। यात्रा के संयोजक श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार) ने कहा कि यह यात्रा पिछड़ों को उनका वाजिब हक दिलाने के लिए हो रही है। पिछड़ों के लिए संघर्ष का समाजवादी पार्टी का ही इतिहास रहा है।
सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा में सर्वश्री डा0 हीरा ठाकुर, चौ0 लालता प्रसाद निषाद, डा0 राजपाल कश्यप, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, श्री निवास जोगी, राम सुन्दर दास निषाद, विधावती राजभर, जनार्दन बिन्द, नगीना सैनी, हीरालाल आजाद, रमेश प्रजापति, कुलदीप वर्मा आदि शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महिला सशकितकरण हेतु समर्पित सामाजिक संस्था एमपावर फाउंडेशन ने

Posted on 10 January 2014 by admin

महिला सशकितकरण हेतु समर्पित सामाजिक संस्था एमपावर फाउंडेशन ने  मोहनलालगंज सिथत डायमंड रिजाटर्स में एमपावर अवार्डस 2013 का भव्य आयोजन किया । इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गर्इ। इस कार्यक्रम में पी.एन.मिश्रा(जज) अलीगढ़ से, कन्नौज के ख्याति प्राप्त उधमी मो0 अरशद जमाल और कैप्टन अकरम बेग अध्यक्ष एमपावर फाउंडेशन बतौर अतिथि उपसिथत रहे। मुख्य अतिथियों ने द्वीप प्रज्जवलित करके इस कार्यक्रम का आगाज़ किया, इसी के साथ एमपावर फाउंडेशन के अध्यक्ष कैप्टन अकरम बेग ने अपने संबोधन में कहा कि इस अवार्ड की शुरूआत समाज में महिलाओं के प्रति विषेष एवं उल्लेखनीय कार्य करने के लिए दिया जाता है और बेग जी भी पिछले 10 वर्षों से इस फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं। अपने अपने क्षेत्र मे असाधारण सामाजिक उपलबिध हेतु प्रदेश की तीन नारियों को ख्याति प्रापित उधमी अरशद जमाल द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इनमें से लखनऊ, की प्रकृति चन्द्रा को नेत्रदान के क्षेत्र मे उनके आसाधारण कार्य करने हेतु पुरस्कार से सम्मानित  किया गया। लिम्का बुक रिकार्डस में नामित प्रकृति चंद्रा पिछले 10वर्षों से नेत्रदान प्रोत्साहन के लिए कार्य कर रही है, आज उनके प्रयास से सैकड़ों दृषिट-बाधित लोग इस दुनिया को देख रहे हैं। दूसरा पुरस्कार अफसाना खान को महिला सशकितकरण में अपने प्रभावपूर्ण कार्य के लिए दिया गया, अफसाना जी पिछले 10 वर्षों से इस एन.जी.ओ. से जुड़ी हुर्इ हैंै और साथ ही साथ ये एक नाबार्ड संस्था से भी जुड़ी हुर्इ हैं। इलाहाबाद से कैप्रे फाउंडेशन की निदेशक लिली भावना को केले के रेशों द्वारा बने उत्पाद एवं सामाजिक क्षेत्र में उच्च कार्य करने हेतु पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भावना जी ने फाउंडेशन के लिए  पिछले 14 वर्षों से कार्य कर रहीं हैं। अपनी तनख्वाह का आधा हिस्सा तक वो इस एन.जी.ओ को देती चली आ रही हैं। कन्नौज से आए मशहूर उधमी अरशद जमाल अरशद जमाल ने कहा कि, नववर्ष के इस शुभ अवसर पर एमपावरिंग पुरस्कारों का आयोजन किया गया है। ये हमारे लिए आज बहुत गर्व की बात है कि इस पुरुष प्रधान देश में आज भी महिलाओं को उच्च स्थान प्राप्त है, जिनमें से आज ऐसी 3 महलाओं को पुरस्कृत किया गया है जिनका सामाजिक क्षेत्र में बहुत महत्तवपूर्ण योगदान रहा है। एमपावर फाउंडेशन एक एसी संस्था है जो हर तरह के सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुर्इ है जैसे: कुंडा में बिटिया इंस्टीटयूट चलाती है, विकलांगों को ट्रार्इसाइकिल वितरण कराती है, नि:शुल्क सिलार्इ, कंप्यूटर एवं रोज़गार के अवसर प्रदान कराती है, डा. नेयर बांड आंवला प्रोडक्ट की मार्केटिंग करती है जो कि महिलाओं द्वारा बनाया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस कर्मियोंं एवं उनके आश्रितों को मिलेगी पीजीआर्इ में मुफ्त चिकित्सा सुविधा

Posted on 10 January 2014 by admin

शासन द्वारा पुलिस विभाग के अधिकारियाें व कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों को एसजीपीजीआर्इ, लखनऊ में मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की गर्इ है। इसके अन्तर्गत जीवन रक्षक निधि से एसजीपीजीआर्इ में 2 करोड़ रुपये की धनराशि इस शर्त के अनुसार जमा करार्इ गर्इ है कि सर्वप्रथम पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की गम्भीर बीमारी जैसे हार्ट अटैक, टीबी, गुर्दा प्रत्यारोपड़, कैंसर, मसितष्क टयूमर, डेंगू, मैनेनजाइटिस, दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल होने आदि में चिकित्सा सुविधा प्रदान की जायेगी।ृ
प्रमुख सचिव गृह श्री अनिल कुमार गुप्ता ने उक्त जानकारी देते हुए बताया पुलिस कर्मियों के पीजीआर्इ में उक्त बीमारियों की नि:शुल्क सेवा उपलब्ध कराये जाने से पूर्व जनपदोंइकाइयों से जिन कर्मियों का इलाज होना है, उनका एक नामित राजपत्रित अधिकारी द्वारा पहचानपत्र व प्रमाणित फोटो, उसके घर का पता, फोन नम्बर यदि आश्रित है, तो उसका प्रमाण-पत्र, उक्त अधिकारी द्वारा प्रमाणित होगा तथा उस अधिकारी का नाम व सीयूजी नम्बर बीमार अधिकारीकर्मचारी के प्रार्थना पत्र पर अंकित किया जायेगा।
पुलिस मुख्यालय, कैम्प कार्यालय, लखनऊ में इसके लिए श्रीमती परवीन आजाद, विशेष कार्याधिकारी, कल्याण को नामित किया गया है। उनकी अनुपसिथति में डा0 अरविंद भूषण पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक, कैम्प कार्यालय, लखनऊ द्वारा सम्बनिधत कर्मी का प्रार्थना-पत्र व सम्बनिधत कागजात का सत्यापन करते हुए थाना-एसजीपीजीआर्इ, लखनऊ के कार्यालय में नियुक्त नोडल अधिकारी के पास भेजकर सम्बनिधत अभिलेख में अंकित कर उपचार हेतु एसजीपीजीआर्इ भेजा जायेगा।
एसजीपीजीआर्इ, द्वारा मरीज के वेतन, ग्रेड-पे आदि को देखते हुए प्राधिकार पत्र निर्गत किया जायेगा। इसमें मरीज को प्राइवेट वार्ड या सामान्य वार्ड, जिसके लिये वह अधिकृत हो, के अनुसार सुविधा प्रदान की जायेगी। जनरल वार्ड न उपलब्ध होने की सिथति में मरीज की जान बचाने हेतु प्राइवेट वार्ड उपलब्ध कराया जायेगा। एसजीपीजीआर्इ द्वारा बीमारी से ग्रसित अधिकारीकर्मचारी एवं उसके आश्रितों को आवश्यक दवाइयां एवं शल्य चिकित्सा एवं आम उपयोग की वस्तुए उपलब्ध करायी जायेगीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in