Archive | January 9th, 2014

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आलोचनाओं से इतनी ही घबराहट है तो काम ही ऐसा क्यों करते है?

Posted on 09 January 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आलोचनाओं से इतनी ही घबराहट है तो काम ही ऐसा क्यों करते है? पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा सूबा समस्याओं से कराह रहा है। सरकार मौज मस्ती में मस्त है, उसकी मौजमस्ती कैमरे में कैद न हो इसलिए अब रोक और पबंदी पर उतर आयी है सरकार। उन्होने कहा कि जिन दृश्यों का जनता में जाने से सरकार के छिछालेदर होने का अहसास है, जिसके कारण सैफर्इ महोत्सव में कैमरों पर रोक लगार्इ गर्इ, वह काम हो ही क्यों रहा है।
बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर चर्चा के दौरान प्रदेष प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा जनसमस्याओं के प्रति सरकार की लापरवाही का आलम यह है कि लोग ठण्ड से बेहाल है, सरकारी दावे के विपरीत तहसीलों के 5 लाख रूपये से कम्बल वितरण का कार्यक्रम दिखावा बन कर रह गया है। नगरों में कर्इ स्थानों पर बनाये गए रैनबसेरे टूटे पड़े है। जौनपुर में तो समाचार यहां तक कि लोग बाहर ठण्ड में ढि़ढुरते रहे। रैनबसेरे में ताला बंद, कम्बल वितरण के कार्यक्रम के दौरान वाराणसी में हाथापार्इ पर उतारू मंत्री को सबने कैमरे पर देखा। जनसमस्याओं से मुंह चुराते अखिलेश सरकार के मंत्री सवालों पर उत्तेजित हो रहे, इस उत्तेजना में कभी जनता पर कभी विपक्षी दलों पर तो कभी मीडिया पर बरस रहे है।
उन्होने कहा कि मंत्री मौज मस्ती में मस्त है यह बात केवल विपक्ष ही नही खुद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव कह चुके है। वे खुद ही अखिलेष सरकार पर मंत्री के मौज मस्ती करने की बात भी करते है, पर सैफर्इ में हो रही मौज मस्ती और उस मौज मस्ती के अन्र्तगत वहां चली कुर्सिया शायद उन्हे दिखार्इ नही देती।
श्री पाठक ने कहा कि जनसमस्याओं की अनदेखी अखिलेष सरकार पर भारी पड़ने वाली है। मीडिया के कैमरों, मीडिया कर्मियों पर चाहे जितना प्रतिबंध लगा दिये जाये। सरकार की कारस्तानी जनता तक पहुंच रही है। यहीं कारण है कि पूर्ण बहुमत से चुनी अखिलेष सरकार जनता में लगातार अलोकप्रिय हो रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मेगा परियोजनाओं को और आकर्षित बनाये जाने हेतु सरकार गंभीरता से विचार करेगी- आलोक रंजन

Posted on 09 January 2014 by admin

उ0प्र0 के अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त श्री आलोक रंंंजन ने मेगा परियोजनाओं को और अधिक आकर्षक बनाने का आग्रह लेकर आये विभिन्न वाणिज्य संगठनों को आश्वस्त किया है कि उनके अनुरोध एवं सुझाव को सरकार के समक्ष रखा जायेगा और आग्रह किया जायेगा कि उन पर गंभीरता से विचार करते हुए राज्य  के अवस्थापना विकास की गति को तेज करने और रोजगार बढ़ाने के सरकार की प्रतिबद्धता के मददेनजर सकारात्मक निर्णय लिया जाये।
उल्लेखनीय है कि श्री आलोक रंजन से आज उनके लाल बहादुर शास्त्री भवन सिथत  कार्यालय कक्ष में भारतीय औधोगिक संघ (आर्इ0आर्इ0ए0), कानिफडेरेशन आफ इणिडयन इण्डस्ट्री (सी0आर्इ0आर्इ0), पी0एच0डी0, असोचैम उ0प्र0, फिक्की के प्रतिनिधियों ने भेंट की और उ0प्र0 में औधोगिक निवेश के नये वातावरण के सृजन के लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के सकारात्मक प्रयासों का स्वागत करते हुए कहा कि उ0प्र0 जनसंख्या और संसाधनों दोनों की दृषिट से एक समृद्ध और विशाल प्रदेश है, जहां नीतिगत समर्थन मिलने से पूंजी निवेश एक लाभकारी कार्य के रूप में परिणामदायी कार्य बन जाता है। परिसंघ प्रतिनिधियों ने कहा कि वर्तमान में सृजित वातावरण में मेगा परियोजनाओं में पूंजी निवेश को आकर्षित बनाये जाने हेतु किंचित नीतिगत सुझाव दिए गये ।
अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त से परिसंघों की भेंटवार्ता के दौरान सचिव औधोगिक विकास श्री धीरज साहू, विशेष सचिव औधोगिक विकास श्रीमती कंचन वर्मा एवं अन्य अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ए0आर0टी0ओ0 के निधन पर परिवहन मंत्री दु:खी

Posted on 09 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने संत कबीर नगर के सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (ए0आर0टी0ओ0) प्रशासन, श्री महेन्द्र दत्त तिवारी द्वारा कल सायं अपने आवास पर आत्महत्या किए जाने पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने दु:ख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रबंध निदेशक द्वारा सहकारी चीनी मिल पुवायां का निरीक्षण

Posted on 09 January 2014 by admin

उ0प्र0 सहकारी चीनी मिल संघ के प्रबंध निदेशक डा0 वी0के0 यादव ने आज सहकारी चीनी मिल पुवायां जनपद शाहजहाँपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक, वरिष्ठ अभियंता तथा अन्य अधिकारी उपसिथत थे।
श्री यादव ने चीनी मिल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह चीनी मिल वर्ष 2009-10 पेरार्इ सत्र के बाद बंद थी। वर्तमान सरकार द्वारा इस पेरार्इ सत्र 2013-14 में इसे पुन: प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि चीनी मिल को उसकी क्षमता के अनुरूप चलाया जाये, जिससे सभी किसानों केे गन्ने की पेरार्इ हो सके।
श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2013-14 के पेरार्इ सत्र के गन्ने के मूल्य का भुगतान किसानों को नियमित किया जाये। उन्होंने कहा कि किसानों के गन्ना मूल्य का बकाया नहीं रहना चाहिये। उन्होंने चीनी मिल के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया कि सभी लोग मेहनत से कार्य करें। कोर्इ असुविधा होने पर मुख्यालय पर स्थापित कंट्रोल को सूचित किया जाये। उन्होंने कहा कि कार्य में ढिलार्इ एवं लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पांच गैर सरकारी जेल विजिटर नियुक्त

Posted on 09 January 2014 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने जिला कारागार गाजीपुर के लिए 5 गैर सरकारी जेल विजिटर नियुक्त किये हैं। इनका कार्यकाल दो वर्ष का रहेगा।
जिन व्यकितयों को जेल विजि़टर नियुक्त किया गया है उनमें सर्वश्री जगदीश यादव, दिनेश यादव, अभिमन्यु सिंह, हरेन्द्र विश्वकर्मा तथा श्रीमती आबिदा खानम शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in