Archive | January 4th, 2014

पिछड़ों को सामाजिक न्याय और अति पिछड़ों को अधिकार दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी की

Posted on 04 January 2014 by admin

पिछड़ों को सामाजिक न्याय और अति पिछड़ों को अधिकार दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा कल पार्टी मुख्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ से प्रारम्भ होगी जिसका समापन 11 जनवरी,2014 को झासी में Þदेश बनाओ, देश बचाओÞ रैली से होगा। 5 जनवरी,2014 को सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा को कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेगें। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति इस यात्रा का नेतृत्व करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने सैफर्इ महोत्सव में देश-प्रदेश के ख्याति प्राप्त पहलवानों को पुरस्Ñत किया

Posted on 04 January 2014 by admin

dsc02286-cm-photo-0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सैफर्इ महोत्सव के दौरान मास्टर चन्दगीराम स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय दंगल के अवसर पर देश-प्रदेश के ख्याति प्राप्त पहलवानों का स्वागत किया तथा कुश्ती में विजेता, उप विजेता व अन्य पहलवानों को नगद धनराशि देकर पुरस्Ñत किया। सैफर्इ महोत्सव के दो दिवसीय दंगल में तीन सौ से अधिक कुशितयां महिला-पुरुष पहलवानों के विभिन्न वर्गों में हुइर्ं। 120 किग्रा0 वजन की सबसे बड़ी पुरुष कुश्ती के विजेता विजय पाल को मुख्यमंत्री ने 51 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया। 84 किग्रा0 वजन में अमरनाथ को प्रथम, 74 किग्रा0 वजन में विवेक राणा प्रथम, 66 किग्रा0 में ओम प्रकाश प्रथम व 55 किग्रा0 में इंदे्रश यादव प्रथम रहे।
महिलाओं में 72 किग्रा0 भार में दिव्या प्रथम, 63 किग्रा0 में आरती प्रथम व 51 किग्रा0 भार में इंदू चौधरी प्रथम रहीं। मुख्यमंत्री ने सभी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले पहलवानों को नगद धनराशि से पुरस्Ñत किया। 10 वर्ष के पहलवान हरीश (नोएडा) को विजयी होने पर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव तथा सांसद एवं पूर्व रक्षा मंत्री श्री मुलायम सिंह यादव ने प्रोत्साहित करते हुए नगद धनराशि से पुरस्Ñत किया। दंगल में भाग लेने आये अन्य पहलवानों को भी मुख्यमंत्री ने नगद धनराशि देकर प्रोत्साहित किया। मास्टर चन्दगीराम स्टेडियम में बैठकर दंगल को देखते हुए मुख्यमंत्री पहलवानों का निरन्तर उत्साहवर्धन करते रहे।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सैफर्इ आए देश के राष्ट्रीय पहलवानों-रामआसरे, जगदीश काली रमन, धर्मवीर, भगत सिंह, उदयराज, जनार्दन, चन्द्र विजय, Ñष्ण कुमार, विजय शंकर यादव, संदीप, मलखान सिंह, पवन कुमार, सूरज आदि का सम्मान किया। वहीं पहलवानों ने अपनी ओर से मुख्यमंत्री को पगड़ी बांधकर व गदा भेंटकर अपने बीच आने का स्वागत किया।
अपने सम्बोधन में नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सैफर्इ महोत्सव में लोक संस्Ñति, खेल व सांस्Ñतिक कार्यक्रम होते हंै, जिससे लोगों के बीच परस्पर सौहार्द बढ़ता है, साथ ही उनका स्वस्थ मनोरंजन होता है। बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलता है। ये सभी कार्यक्रम प्रेरणादायी होते हैं।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा सरकार की नीतियां देश को आगे बढ़ाने वाली हैं। इन्हीं नीतियों पर प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। मुफ्त सिंचार्इ, पढ़ार्इ, दवार्इ से सीधे जन सामान्य लाभानिवत हो रहा है। समाजवादी पार्टी की सरकार जनता की है और जनता के लिये कार्य कर रही है। उन्हांेंने लोगों को आगाह किया कि वे जाति, धर्म व क्षेत्र के नाम पर भेदभाव करने वाले स्वार्थी तत्वों से सावधान रहें।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी, परिवहन मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव, भूतत्व एवं खनिकर्म राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गायत्री प्रजापति सांसद प्रो0 राम गोपाल यादव, श्री धर्मेन्द्र यादव, महोत्सव के संयोजक श्री तेज प्रताप यादव सहित अन्य मंत्रिगण, जनप्रतिनिधियों व उच्च अधिकारी मौजूद थे।

dsc02384-cm-photo-1

dsc02260-cm-photo-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 04 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी का यह कहना कि उसके खिलाफ कांग्रेस-भाजपा और बसपा मिलकर हमलावर है, बार-बार सच साबित हो रहा है। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही है, जनता में विपक्ष की तिकड़ी भ्रम फैलाने के काम में सक्रिय हो गर्इ है। समाजवादी पार्टी सरकार ने मुजफफरनगर के पीडि़तों की हर तरह से मदद की और अब ठंड में उन्हें जब सुरक्षित आवासों में पहुचाने की व्यवस्था की हैं तो विपक्षी नेता उनको भड़काने और बरगलाने में लग गए है।
कांग्रेस अपनी समस्याएं तो हल नहीं कर पा रही है। उसके प्रदेश अध्यक्ष अपनी कार्यकारिणी सालभर में भी गठित नहीं कर पाए हैं। उनका समाजवादी पार्टी पर आक्षेप किसी के गले उतरने वाला नहीं है। कांग्रेस न तो अभी तक प्रदेश स्तर पर अपना संगठन बना पार्इ है और नहीं लोकसभा चुनावों के लिए अपने नेता का ऐलान कर पार्इ हैं। कांग्रेस को दंगा पीडि़तों की चिन्ता है परन्तु उसके नेताओं ने अब तक नाम मात्र की भी मदद नहीं पहुचार्इ है। केन्द्रीय राहत आपदा की चर्चा ऐसे की जाती है जैसे देश-प्रदेश उनकी जागीर हो और वे अपने खजाने से पैसे बांटते हों।
जहां तक भाजपा की बात है वह तो अवसाद में डूबी हुर्इ है। दिल्ली में उसकी जो दुर्गति हुर्इ है उसकी काली छाया प्रदेश भाजपा पर भी पड़ रही है। गुजरात का विकास माडल अब हवा में है और भाजपा के तथाकथित पीएम प्रत्याशी मुसिलमों के नरसहांर का दाग अभी तक छुड़ा नहीं पाए हैं। जगह-जगह भाड़े की रैलियों से भाजपा का कोर्इ भला होनेवाला नहीं है।
कांग्रेस और भाजपा इन दोनों के साथ सत्ता सुख भोगने वाली बसपा को अभी तक जनता द्वारा तिरस्कृत किए जाने और समाजवादी पार्टी के सत्ता में आने का दर्द अभी तक भूला नहीं है। पांच साल तक बसपा राज में लूट मची रही। पत्थरों और जमीनों पर मोटा कमीषन वसूला जाता रहा। अवैध तरीकों से बटोरी गर्इ संपतित से ही संतोष न होने के कारण अब फिर बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री के जन्म दिन पर चंदा वसूली कर काले धन को सफेद करने का गोरखधंधा चलनेवाला है।
बसपा को मुजफफरनगर के बारे में बोलने का कोर्इ नैतिक हक नहीं है। पीडि़तों के साथ झूठी हमदर्दी दिखानेवाले बसपा नेता ने वहां भड़काऊ भाषण दिए। यूपी के हालात पर चिंता जताने वाले बसपाइयों को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनके भड़काने और भरमाने से ही पीडि़तों का दर्द बढ़ा है, अब घडि़याली आंसू बहाने से उन्हें कोर्इ फायदा नहीं होनेवाला है।
समाजवादी पार्टी सरकार ने मुजफफरनगर में राहत की जो तत्काल व्यवस्था की, उससे वहां सुरक्षा और विश्वास का वातावरण बना है। थोड़े से बचे लोग अब अपने घरों को वापस जाने की मन:सिथति में है। सरकार ने उन्हें हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव स्वयं पीडि़तों की मदद की निगरानी करते रहे हंै और यह सुनिशिचत किया है कि जो पीडि़त परिवार है उन्हें ठंड में कोर्इ दिक्कत न हो। उनकी संवेदना के चलते ही प्रशासनिक व्यवस्था भी ठीक ठाक रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 04 January 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल की समापित के पूर्व प्रेसवार्ता में देश की मूलभूत समस्याओं मंहगार्इ, बेकारी और भ्रष्टाचार पर तो कोर्इ भरोसे लायक बात कही नहीं, ले देकर वे अपनी थोथी उपलबिधयों का ही वर्णन करते रहे। उन्होने भाजपा के नरेन्द्र मोदी को देश के लिए तबाही लानेवाला बताया जबकि हकीकत यह है कि कांग्रेस और भाजपा इन दोनो ने ही मिलकर देश को तबाही के रास्ते पर ढकेला है। गरीब, किसान, नौजवान और मुसलमान इन सबकी इन्होने जमकर उपेक्षा की है।
कांगे्रस राज में गरीबी और अमीरी की अंतर रेखा और ज्यादा चौड़ी हुर्इ है। चंद घराने अरबपति हो गए जबकि 80 फीसदी लोग गरीबी की मार से झुलसते रहे है। भंडारगृहों में अनाज सड़ गया लेकिन श्री मुलायम सिंह यादव की मांग और सुप्रीमकोर्ट के निर्देश के बावजूद गरीबों को अनाज नहीं बांटा गया। नौजवानों को रोजगार देने का वायदा हवार्इ साबित हुआ जबकि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने बेरोजगारी भत्ता देकर युवाओं को कुंठित और अवसादग्रस्त होने से बचा लिया। श्री मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र सरकार से मूल्य नियंत्रण के लिए डा0 लोहिया की दाम बांधो नीति अपनाने को कहा। केन्द्र ने उसके बजाय मंहगार्इ बढ़ानेवाले निर्णय लिए।
केन्द्र सरकार ने गैस सिलेंडरों पर 220 रूपए की बढ़ोत्तरी कर घर की अर्थव्यवस्था चौपट करने में कुछ उठा नहीं रखा है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं के दाम आसमान पर चढ़ाने का काम भी कांग्रेस सरकार ने किया है। ऐसा लगता है कि यह जानकर कि अब कांग्रेस के दुबारा केन्द्र में लौटने के आसार नहीं है, कांग्रेस सरकार जनता को उत्पीडि़त करने पर तुल गर्इ है। जनता से वोट न मिलने की नाखुशी में वह जनता से अभी से बदला लेने पर आमादा है।
आजादी के 66 वर्षो में ज्यादातर समय केन्द्र में कांग्रेस की सरकारें रही है। भाजपा भी यह सत्ता सुखभोग चुकी है। इन दोनों की आर्थिक नीतियां और विदेश नीति एक जैसी रही है। इनके सत्ता में रहते भारत की प्रतिष्ठा और ताकत दोनों में गिरावट आर्इ है। जनता इनसे अब ऊब गर्इ है। वह सन 2014 में इन देानों के अब तक के रिकार्ड पर अपना मत देगी। उसका रूझान वैकलिपक राजनीति में तीसरी ताकत पर है। उत्तर प्रदेश से इसकी दिशा निर्धारित होगी।        श्री मुलायम सिंह यादव स्पष्ट कर चुके है कि केन्द्र में अब न भाजपा आएगी न कांग्रेस, तीसरी ताकत की जो सरकार बनेगी समाजवादी पार्टी की उसमें सबसे महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2014
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in