Archive | October 30th, 2013

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता केन्द्र की संप्रग एवं राज्य की सपा सरकार के भ्रष्टाचारी कारनामों का खुलासा जनता के बीच करें।

Posted on 30 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता केन्द्र की संप्रग एवं राज्य की सपा सरकार के भ्रष्टाचारी कारनामों का खुलासा जनता के बीच करें। यह उदगार पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कलराज मिश्र ने लखनऊ पूर्व विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक में व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है। पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ परिवर्तन का स्पष्ट संदेश दे रही है।
श्री मिश्र ने कार्यकर्ताओं से मतदाताओं के नाम बढ़ाने के कार्य में जुटने को भी कहा। उन्होंने मतदाता सूची की खामियों को भी उजागर करने की बात कही। पूर्व विधानसभा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का सम्मेलन दिनांक 17 नवम्बर को दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक सरस्वती शिशु मनिदर ए-ब्लाक इनिदरानगर में होगा। इससे पहले उन्होंने युवा मोर्चा द्वारा इनिदरा नगर में आयोजित वासन आर्इ केयर अस्पताल में मुफ्त आर्इ चेकअप का भी शुभारम्भ किया। यह शिविर 29 अक्टूबर से प्रारम्भ होकर 31 अक्टूबर तक चलेगा।
बैठक में मुख्यरूप से पूर्व नगर महामंत्री मान सिंह, पूर्व प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, नगर उपाध्यक्ष मनीष शुक्ला, अमित मिश्रा, दिलीप श्रीवास्तव, अवधेश मिश्रा, अरूण तिवारी, पार्षद राकेश सिंह, प्रमोद सिंह राजन, अखिलेश गिरि, दिनेश यादव, संजय सिंह राठौर, पूर्व पार्षद राजेश सिंह गब्बर, देवजीत पाण्डेय, जितेन्द्र शुक्ला, खुर्शीद आलम, प्रवीण श्रीवास्तव, संदीप पाठक, वीरू जसवानी सहित अन्य लोग उपसिथत रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने सपा की रैली को सरकारी खर्च पर किया गया फ्लाप शो बताया।

Posted on 30 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा की रैली को सरकारी खर्च पर किया गया फ्लाप शो बताया। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता का दबाव पूरी रैली पर था, इसलिए पहले तो यह तनाव था कि रैली मोदी की रैलियों से बड़ी हो, फिर रैली में बजाय इसके की अपनी उपलबिधयों का बखान करते वक्ताओं के निशाने पर मोदी थे।
मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आजमगढ़ में हुर्इ सपा की रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव कहते है कि जो लोग रैलिया कर रहे थे, वे आकर देख ले कितनी बड़ी रैली है जाहिर है मोदी की रैलियों से बड़ी रैली करने का जो दबाव था, वह भाषणों में परिलक्षित हुआ। अखिलेश यादव से इस राजनैतिक रैली में अपेक्षा थी कि उनके कुशासन से आजमगढ़ मे जो 46 मौते अवैध शराब के कारण हुर्इ उनके लिए राहत और मुआवजे की घोषणा करेंगे, पर वहां का स्थानीय व्यकित भी निराश हुआ। आधारहीन तथ्य प्रस्तुत कर आरोप लगाने की बजाय वह यह बताते की चुनावी वादे क्यों नही पूरे हो पाये। 100 से ज्यादा दंगों के लिए दोषी कौन? छात्रसंघो के चुनाव की प्रक्रिया क्यों नही हो पायी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात करने वाले यह क्याें नही बता पाये की 18 महीनों में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए क्या-क्या कदम उठाये गए? हार्इस्कूल पास छात्रों को टेबलेट देने का जो वादा हुआ उसका क्या हुआ? 15 लाख लैपटाप बटने थे क्यो नही बट पाए।
उन्होने कहा समाजवादी पार्टी में चल रहा वर्चस्व का संघर्ष आज मंच पर भी देखने को मिला नारा लिख था - जागों समाजवादी जाहिर है मूल समाजवादी और नएं समाजवादीयों में जो सत्ता संघर्ष चल रहा है, यह उसकी बानगी है। नारो के विपरीत आचरण करती समाजवादी पार्टी मंच पर देश बचाओं देश बनाओं का नारा लिखती है और उसके मुखिया देश में मुसलमानों के योगदान पर चर्चा करते है। जब किसान की चर्चा हो गयी तो मुसलमान की अलग से चर्चा क्याें? क्या मुसलमान किसान नही है? किसान की कोर्इ जाति होती है क्या?
श्री पाठक ने कहा कि राजनैतिक जंग में तुलना मोदी से करने के लिए पहले समाजवादी पार्टी उस तरह के मैदान का तो चयन कर लिया करें। देश भर में दर्जनभर से ज्यादा बड़ी रैलियां कर चुके मोदी, सपा प्रमुख को केवल टी.वी. में ही दिखते है। रैली में भीड़ जुटाने के लिए पूरे सरकारी तंत्र को लगाने के बाद भी साधन संसाधन झोकने के बाद पुर्वांचल की इस रैली में मोदी की चेन्नर्इ की रैली से भी कम भीड़ जुटी। मंच से दावे बहुत हुए पर भीड़ नदारत थी। जिस तरह भीड़ के दावे का मुगालता सपा पाल रही है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में जीत का भी मुगालता पाले है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा जिन 17 पिछड़ी जातियों के नाम पर न्याय दिलाने के लिए न्याय यात्रा का ढखोसला किया गया। उन जातियों को न्याय दिलाने और समाजवादी पार्टी सरकार में उनके लिए किये गये कामों का जवाब नही दिया गया। जो सवाल इन न्याय यात्रा के दौरान अति पिछड़े लोगों ने किये उनके उत्तर सत्तारूढ़ दल नही दे सका।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी कल मथुरा में रहेंगे।

Posted on 30 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी कल मथुरा में रहेंगे। प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि श्री गडकरी मथुरा में आयोजित विजय संकल्प रैली को सम्बोंधित करेंगे।
पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा0 रमापतिराम त्रिपाठी कल संतकबीरनगर में रहेंगे। डा0 त्रिपाठी खलीलाबाद विधानसभा के मण्डल व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में समिमलित होंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन कल मेरठ में पार्टी द्वारा आयोजित संगठनात्मक कार्यक्रमों में समिमलित होगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फासिल की नवीनतम घडि़यों के साथ त्योहार के इस मौसम को चमकदार बनायें

Posted on 30 October 2013 by admin

फासिल घडि़यों के शौकीन लोगों को त्योहार के इस मौसम में सर्वश्रेष्ठ ट्रेंडस को एंजाय करने का अवसर प्रदान कर रहा है, क्योंकि यहां पर वे अपने फेसिटव कलेक्शन से नवीनतम एवं खास पीसेज का चयन कर सकते हैं। टाइमपीसेज ब्रांड की सिग्नेचर विंटेज डिजाइन का वास्तविक प्रतिनिधित्व करती हैं, इसके साथ ही साथ ये सहज सृजनशीलता, फंक्शन एवं अदभुत शैली के प्रस्तुतीकरण के साथ अनेक दशकों तक जीवंत रहने के लिये नियत हैं….

चमकदार र्इएस3341 एक शानदार रोज गोल्ड स्टेनलेस स्टील ब्रेसलेट एवं अदभुत क्रिस्टल इनक्रस्टेड स्टार्क ब्लू डायल के साथ आप के वार्डरोब की शोेभा बढ़ाने में सक्षम है, जो आप को भीड़ से अलग दिखने में सहायता करेगा। र्इएस3346 के साथ कुछ अदभुत मेटालिक शीन का समावेश करें। क्रिस्टल एसेन्टस एक गोल्ड टोन स्टेनलेस स्टील ब्रेसलेट पर थ्री हैंड मूवमेंट के साथ संयोजित है, जो शीघ्र ही इसे इस मौसम के अत्यंत ग्लैमरस टाइमपीस में परिवर्तित कर देता है।

र्इएस3378 रोज गोल्ड एवं स्टेनलेस स्टील का शानदार समिमश्रण है। शानदार क्रिस्टल्स से समीकृत यह छायाचित्र आप को किसी भी परिधान में पार्टी की शान बनाने में सक्षम है। र्इएस3435 के साथ एज एवं फार्मल स्टाइल को समिमश्रित करें। स्लीक रोज गोल्ड, रोमन न्यूमेरल्स से युक्त स्टेनलेस स्टील टाइमपीस एवं एक इंटरलिंक ब्रेसलेट आप के पक्ष में कारपोरेट फैंशन स्केल्स को निर्धारित करेगा। एएम4509 के साथ अपनी कलार्इ को क्लासिक टच प्रदान करें। रोमन न्यूमेरल मार्कर्स एवं सबटल डायल डीटेल्स अतीत का स्मरण करायेगा, जबकि घडि़यों की और अधिक आधुनिक सेटिंग्स एवं मैटीरियल्स इस स्टेनलेस स्टील पीस को वर्तमान काल की आधुनिकता से समीकृत कर देंगे।

विलासितापूर्ण अलंकरण में क्रिस्टल स्टडेड बेजेल्स एवं ग्लीमिंग ब्रेसलेटस के साथ यह कलेक्शन किसी भी दिन के किसी भी समय और किसी भी अवसर के लिये उपयुक्त हैं। इसलिये आगे बढ़ें और इस फेसिटव सीजन के आडंबर में खो जायें!

5995 रुपये से लेकर 8995 रुपये तक में उपलब्ध ये घडि़यां समूचे देश में सिथत चुनिंदा लाइफस्टाइल, शापर्स स्टाप, हेलियोस, इथोस, जस्ट इन वोग स्टोर्स तथा अन्य अग्रणी वाच रीटेलर्स में उपलब्ध हैं।

फासिल ग्रुप इंक के विषय में :
फासिल ग्रुप, इंक ( छ।ैक्।फरू थ्व्ैस्) एक वैशिवक कंपनी है, जिसे फैशन लाइफस्टाइल एवं एसेसरी उत्पादों के डिजाइन, नवोन्मेष और विपणन में महारत हासिल है। फासिल कंपनी के नामराशि फासिल ब्रांड और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद के स्वामित्व वाले एवं लाइसेंस्ड ब्रांडों की श्रृंखला के माध्यम से रचनात्मकता को बढ़ावा देने और डिजाइन में सर्वश्रेष्ठता प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है। फासिल ब्रांड पूरी प्रमाणिकता के साथ विभिन्न आधुनिक-विंटेज डिजाइन की सौंदर्यपरकता से युक्त है। समूचे विश्व में कंपनी के मजबूत वैशिवक र्इ-कामर्स व्यवसाय ;ूूूण्विेेपसण्बवउद्ध के साथ लगभग 400 स्टोर्स हैं। फासिल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने लाइफस्टाइल एवं एसेसरी वस्तुओं जैसे घडि़यों, गहनों, हैंडबैग, और क्लोदिंग के विस्तृत संकलन के लिये विख्यात है। कंपनी खोजपरक ब्रांडिंग, विश्व-स्तरीय डिजाइन और गतिशील वैशिवक वितरण की योग्यता के जरिये निरंतर अपनी बहु-ब्रांड श्रृंखला का विकास कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिक से अधिक स्वास्थ्य शिविर लगाकर जनता का नि:शुल्क परीक्षण एवं दवा देने के प्रयास करें

Posted on 30 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौधोगिकी राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र के निर्देश पर आज एकता पबिलक स्कूल, प्रीतिनगर, डुडौली में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थानीय जनता के स्वास्थ्य परीक्षण एवं नि:शुल्क इलाज के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन विज्ञान एवं प्रौधोगिकी राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र ने किया।
प्रो0 मिश्र ने उदघाटन के बाद शिविर का निरीक्षण करने के उपरान्त स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि हम सबका कर्तव्य जनता का ज्यादा से ज्यादा सेवा करना है। उन्होंने डाक्टरों से कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण कराने आने वाली जनता के साथ अच्छा बर्ताव करें तथा अधिक से अधिक नि:शुल्क दवा मरीजों को देना का प्रयास करें। श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 की सरकार गरीबों एवं वंचित वर्ग के लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा एवं दवा उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है। इसने आज सभी का सहयोग अपेक्षित है। मरीजों का इलाज करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिये।
प्रो0 मिश्र ने डाक्टरों को निर्देश दिये कि अन्य क्षेत्रों में भी ज्यादा से ज्यादा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर लगाने के प्रयास किये जायें तथा अधिक से अधिक जनता को चिकित्सा सुविधा का लाभ देने की काशिश करें। चिकित्सा शिविर में लगभग 500 नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं नि:शुल्क दवा वितरित की गयी। स्वास्थ्य शिविर में हार्ट रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग, दाँत, हडडी तथा अन्य रोगों के विशेषज्ञ तथा फिजीशियन एवं सर्जन डाक्टरों ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुग्ध विकास मंत्री कल गोकुल पुरस्कार का वितरण करेंगे विजेताओं को 22 हजार रूपये तथा प्रतीक चिन्ह दिये जायेंगे

Posted on 30 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री जी राममूर्ति वर्मा कल यहाँ गन्ना संस्थान में पूर्वान्ह 11:00 बजे गोकुल पुरस्कार का वितरण करेंगे। प्रादेशिक कोआपरेटिव डेयरी फेडरेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के ऐसे सर्वश्रेष्ठ उत्पादकों को पुरस्कृत किया जायेगा जो सहकारी दुग्ध समिति के सदस्य हैं। इस कार्यक्रम में दुग्ध विकास के राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त सलाहकार श्री सुनील सिंह भी शिरकत करेंगे।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विगत वर्षों की गोकुल पुरस्कार राशि को दोगुनी करने की स्वीकृति प्रदान की गयी है। विजेताओं को 22000.00 रूपये की धनराशि का चेक एवं पीतल धातु पर गाय के साथ दूध पीता हुआ बछड़ा व श्री कृष्ण की मूर्ति प्रतीक चिन्ह स्वरूप दी जायेगी।
याद दिलाते चलें कि उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक दूध उत्पादन करने वाला प्रदेश है। उत्तर प्रदेश मेें प्रतिदिन 754 लाख किग्रा0 दुग्ध का उत्पादन हो रहा है जो देश के कुल दुग्ध उत्पादन का लगभग 18 प्रतिशत है। प्रदेश में दूध की प्रति व्यकित उपलब्धता 289 ग्राम है जबकि पूरे भारत में दूध की प्रति व्यकित उपलब्धता 281 ग्राम है। ग्राम स्तर पर पशुपालन एवं दुग्ध व्यवसाय कृषि के सह व्यवसाय के रूप में अपनाया जा रहा है। इसमें 70 से 80 प्रतिशत भूमिहीन, लघु एवं सीमान्त कृषकों की सहभागिता है।
प्रदेश के 97941 ग्रामों में से वर्तमान में 13000 ग्रामों में दुग्ध समितियाँ दुग्ध समूह कार्यरत हैं, जिनमें स्वरोजगार के लिये गाय एवं भैंस पालन कर दुग्ध उत्पादन व विक्रय महत्वपूर्ण सहरोजगार के रूप में अपनाया जा रहा है। वर्ष 2001-02 में शासन द्वारा दुग्ध सहकारिता के क्षेत्र में स्वच्छ, उच्च गुणवत्ता एवं अधिकतम दुग्ध उत्पादन के लिये दुग्ध उत्पादकों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा लाने के लिये गोकुल पुरस्कार से पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया था और तभी से लगातार दुग्ध उत्पादकों को सम्मानित किया जाता रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के इलाहाबाद में मण्डल अध्यक्ष पद पर कार्य कर चुके पत्रकार रामखेलावन पटेल के आकसिमक निधन पर

Posted on 30 October 2013 by admin

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के इलाहाबाद में मण्डल अध्यक्ष पद पर कार्य कर चुके पत्रकार रामखेलावन पटेल के आकसिमक निधन पर पत्रकार महासंघ के कार्यालय धर्मपाल काम्प्लेक्स सुलतानपुर में एक शोक सभा का आयोजन किया गया ।
महासंघ के राष्ट्रीय प्रवäा सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि श्री पटेल का योगदान पत्रकारिता जगत कभी भी नही भुला पायेगा उनकी मृत्यु पत्रकार जगत के लिए अपूर्णनीय क्षति हुर्इ है । प्रदेश अध्यक्ष विजय विæोही ने कहा कि श्री पटेल एक निर्भीक पत्रकार थे। प्रदेश महासचिव अशोक मिश्र ने कहा कि श्री पटेल ने बहुत ही र्इमानदार एवं निर्भीकता से पत्रकारिता करते हुए संगठन को आगे बढाने मे महत्वपूर्ण योगदान दिया । जिला अध्यक्ष डाå आदित्य दूबे ने कहा कि र्इश्श्व्र उनके परिवार को इस असहनीय दुख सहने का साहस प्रदान करे । जिला महामंत्री दया शंकर गुप्ता ने कहा कि श्री पटेल का योगदान हमेशा हमेशा याद किया जायेगा ।
शोक सभा में पत्रकार राकेश शर्मा, —ष्ण कुमार मिश्र, ओम प्रकाश मिश्र, मंगल, नमो नरायन चौबे राम शंकर चौरसिया सहित दर्जनो पत्रकार शामिल थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद मे तैनात अधिकारी जितना मस्त सपा सरकार मेंं है उतना ही जनता त्रस्त है ।

Posted on 30 October 2013 by admin

जनपद मे तैनात अधिकारी जितना मस्त सपा सरकार मेंं है उतना ही जनता त्रस्त है । चहुंओंर सरकारी व्यवस्था अस्त व्यस्त है जनता की सुनवार्इ नही होती है । आढतिये मिलावट खोर ब्लैक मार्केटिंग में खुलेआम जनता को लूट रहे है ।
हैरत है कि जिले का चाहे फूड विभाग हो या आपूर्रित विभाग या कांटा बाटमाप विभाग सभी बाजार व्यवस्था से गायब नजर आ रहे है । वही त्योहारी सीजन में नकली खोवा, पनीर, की आमद तेज हो गर्इ है । मगर अभी विभाग सो रहा है जबकि पेशेवर लोग दिवाली त्योहार के देखते हुए सिथेंटिक खोवा व पनीर का स्टाक लोड करने में जुटे है ।
वही दिवाली की बाजार को देखते हुए बाहर से पटाखों की खेप आनी शुरु हो गर्इ है । पटाखे के लार्इसेंसी गैर लार्इसेंसियोंं ने पटाखो के रुप में भारी स्टाक जमा कर रखा है । फयर विभाग की देन है कि इनका औपचारिक निरिक्षण ही होता है । सारे मानक ताख पर रख दिये गये है । भीड भरे चौक, गन्दानाला, किराना मंडी वाले लार्इसेंसी अपने घरो पर एक माह पूर्व से भारी मात्रा मेंं बारुद एकत्र कर रहे है । मगर न तो पुलिस न एस.डी. एम. न फायर विभाग संज्ञान ले रहा है । न ही कोर्इ रोक टोक है जबकि बाजारो मे इतनी भीड और अतिव्रâमण है कि आकसिमक दुर्घटना के समय मदद करना भी ढेडी खीर बन सकता है । सबिजयो के आढतियोंं ने अभी से ही लहसुन, प्याज का —त्रिम अभाव पैदा कर भाव बढा दिये है । यहां तक कि पुराना आलू भी ƒåå रुå पसेरी में बिक रहा है नया का भाव तो आसमान छूने लगा है हरी सबिजयोंं में भी अनावश्यक तेजी बनायी गर्इ है ।
और तो और घटतौली की हद पार हो गर्इ है पूरा विभाग फर्जी आंकडे और फर्जी निरिक्षण रिपोर्ट पेश कर जिला प्रशासन और शासन को गुमराह कर रहा है । जिले में गैंस फल, सब्जी, लोहा, सरकारी खाधान्न, सोना चादी, किराना, डीजल पेट्रोल समेत सभी वस्तुओंं में घटतौली धडल्ले से जारी है । पूरा विभाग सरकारी वेतन समेत अवैध वसूली में व्यस्त है । जिला प्रशासन को जनता और उसकी दैनिक वस्तुओंं की घटतौली से कोर्इ सरोकार ही नही है यही कारण है कि अधिकारी इस सपा सरकार मेंं बेलगाम और मस्त है जबकि जनता बुरी तरह से त्रस्त है कोर्इ सुनने देखने रोकने वाला ही नही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भगवान रुठ जायें तो चिंता करने की आवश्यकता नही है किन्तु इस बात का जरुर ध्यान रहे कि जीवन मे कोर्इ संत न रुठने पायें ।

Posted on 30 October 2013 by admin

भगवान रुठ जायें तो चिंता करने की आवश्यकता नही है किन्तु इस बात का जरुर ध्यान रहे कि जीवन मे कोर्इ संत न रुठने पायें । जीवात्मा और परमात्मा के बीच संत ही ऐसा है जो परमात्मा को जीवात्मा से मिला सकता है । यह विचार कथावाचक एवं आकाशवाणी वाराणसी के प्रवäा प्रकाश चन्æ पाण्डेय ने सोनबरसा में श्रीराम कथा के पांचवें दिन व्यä किये ।
रामापुर की ग्राम प्रधान अंगना देवी एवं पूर्व बीडीसी त्रियुगी यादव की ओर से आयोजित सात दिवसीय श्रीराम कथा को सम्बोधित करते हुए पं. प्रकाश चन्æ पाण्डेय ने कहा कि श्रीराम चरित्र मानस मे अरण्यकाण्ड पर अपना प्रवचन करते हुए कहा कि इस काण्ड में नारी धर्म पर सबसे अधिक चर्चा की गयी है और नारी धर्म का स्पष्ट निरुपण किया गया है । उन्होने कहा कि आज की कोर्इ सास अगर अपनी बहू को घर से बेघर कर दे तो वह उसके जान लेने के तैयार हो जाती है किन्तु मां सीता ने ƒ† साल का बनवास दिलवाने वाली कैकेयी मां को वन जाते समय सबसे अधिक समय दिया और उनके पांचव दबाने लगी तो सुबह हो गयी । सीता उसी संघर्ष को आज याद किया जाता है जो उनके विपत्तितयोंं के थे उनके ऐशो आराम के दिन का इतिहास याद नही करता।
भगवान राम ने शबरी से सातवीं भä मिें कहा है कि जिस तरह से वह उन्हे सम्मान दे रही है इससे कही ज्यादा संत को सम्मान दे । संत रुठे तो भगवान को मनाना मुशिकल होगा । कथा के बीस सपा के प्रत्याशी शकील अहमद के कथा में पहुंचने पर कथा वाचक पाण्डेय ने कहा कि सभी धर्मो का एक आधार और एक ही उददेश्य है । सिर्फ बदली है तो भाषा । उन्होने कहा आप स्वयं देख सकते है अंग्रेजी की वर्णमाला में छरू अक्षर मदिर में तो छरू अक्षर मसिजद और चर्चा में है । गीता, कुरान और बार्इबिल में अक्षर तथा अल्लाह भगवान और गाड के अक्षर भी समान है । र्इश्वर से प्रार्थना करने का भी एक है सिर्फ अल्फाज बदले है ।
इस मौके पर पूर्व ब्लाक उप प्रमुख प्रभाकर पाठक, रामेश्वर प्रसाद यादव, जगतपाल यादव, राम जतन, राम बदन आदि मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी (सामाजिक न्याय एवं चुनाव प्रबन्धन) उत्तर प्रदेश के संगठनमंत्रीश्री प्रकाश पाल

Posted on 30 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी (सामाजिक न्याय एवं चुनाव प्रबन्धन) उत्तर प्रदेश के संगठनमंत्री
श्री प्रकाश पाल व भाजपा (मछुआरा प्रकोष्ठ), उ0प्र0 के प्रदेश संयोजक चौ0 लौटन राम निषाद ने समाजवादी पार्टी की
रथ यात्राओं को राजनैतिक नाटक करार देते हुये अतिपिछड़ों का ध्यान मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद के द्वारा पिछड़े
वर्ग के आरक्षण के संदर्भ में दिये गये निर्णय से हटाने के लिए राजनैतिक साजिश बताया। उन्होंने कहाकि 24 अक्टूबर
को लखनऊ से शुरू रथ यात्राओं को अतिपिछड़ों ने नकार दिया। अतिपिछड़ों व पिछड़ों का समर्थन न मिलते हुये देख
मुलायम ने 29 अक्टूबर की आजमगढ़ में होने वाली सामाजिक न्याय रैली का नाम बदल कर देश बचाओं, देश बनाओं
रैली का नाम दे दिये। उन्होंने कहाकि लोक सेवा आयोग में त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था को सपा सरकार द्वारा वापस
लेने से पिछड़ा, दलित वर्ग तथा मा0 उच्च न्यायलय के 03 अक्टूबर, 2013 के पिछड़े वर्ग के आरक्षण के संदर्भ में आये
निर्णय से अतिपिछड़ा वर्ग सपा व मुलायम के पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता को समक्ष गया है और अब मुलायम के
बहकावे में आने वाला नहीं है।
भाजपा नेताओं ने कहाकि आगामी 21 नवम्बर को विश्व मातिस्यकीय दिवस व 24 नवम्बर को अतिपिछड़े वर्ग
के संगठनों के प्रतिनिधि सम्मेलन में सामाजिक न्याय समिति - 2001 की रिपोर्ट व मा0 उच्च न्यायालय के निर्णय
की प्रतियों को वितरित कर पूरे प्रदेश में मुलायम व सपा सरकार की अतिपिछड़ा विरोधी नीतियों को बताकर जागरूक
करने का काम किया जायेगा। उन्होंने समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय रथ यात्रा व जन अधिकार रथ यात्रा को
अतिपिछड़ों का ध्यान उच्च न्यायालय के निर्णय से हटाने के लिए एक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहाकि यदि
मुलायम सिंह यादव ने नैतिकता हो तो सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू कर अतिपिछडों व सर्वाधिक पिछड़ों
को आरक्षण व सामाजिक न्याय देने का काम करें। मण्डल कमीशन के सम्मानित सदस्य एल.आर. नायक जी ने भी
कृषक व मध्यवर्ती जातियों को 27 में से 12 प्रतिशत व अत्यन्त पिछड़ी, पुश्तैनी पेशेवर व कृषि मजदूर जातियों को 15
प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था का सुझाव दिया था।
भाजपा नेताओं ने कहाकि महाराष्ट्र, आन्ध्रप्रदेश, केरल में पिछड़े वर्गों का कर्इ उपवर्ग बनाकर अलग- अलग
आरक्षण की व्यवस्था की गयी है, तथा बिहार, पशिचम बंगाल, तमिलनाडु, हरियाणा में अन्य पिछड़े वर्ग का दो वर्गों में
उपविभाजन का जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहाकि जब अन्य राज्यों में ऐसी
व्यवस्था है तो उ0प्र0 में पिछड़ों का वर्गी विभाजन करने में क्या हर्ज है? उन्होंने कहाकि काठ की हांडी एक बार चढ़ती
है, बार-बार नहीं। 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के नाम पर कर्इ बार मुलायम इनका
वोट ले चुके हैं। यदि राजनैतिक र्इमानदारी हो तो संविधान के अनुच्छेद 16(4) के आधार पर प्रदेश में विशेष आरक्षण
की व्यवस्था करें। उन्होंने कहाकि यह जनता से छिपा नहीं है कि 2004 से केन्द्र की सरकार सपा व बसपा के ही समर्थन
से चलती आ रही है और यदि माया व मुलायम की मंशा ठीक होती तो केन्द्र सरकार से इन जातियों को आरक्षण का
लाभ दिला दिये होते। परन्तु वोट बैंक की राजनीति के लिए केवल राजनैतिक षड़यंत्र अतिपिछड़ों के साथ किया जा
रहा है। उन्होनें आजमगढ़ की देश बचाओ, देश बनाओ रैली को फ्लाप बताते हुये कहाकि सपा ने जिस मंशा से रैली
का आयोजन किया था, उसमें वह सफल नहीं हो पायी और यह रैली मात्र प्रशासनिक हमला व सपा के नेताओं के
जमावड़ा भर ही रह गयी, पिछडों, अतिपिछड़ों ने बिलकुल नकार दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in