Archive | October 12th, 2013

2013.14 में विकास दर 5ण्5 प्रतिशत रहने की संभावनारू चिदंबरम

Posted on 12 October 2013 by admin

केंद्रीय वित्त  मंत्री श्री पीण् चिदंबरम ने आशा व्यीक्तव की है कि 2013.14 में देश की आर्थिक वृद्धि दर 5 प्रतिशत से ऊपर और संभवतरू 5ण्5 प्रतिशत रहेगी। श्री चिदंबरम विश्वक की जानी.मानी संस्थाऊ कारनेगी इंडाउमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस के समारोह में भारतीय अर्थव्यकवस्थार के विकास के बारे में व्यामख्याेन दे रहे थे।

श्री चिदंबरम ने कहा कि मंदी से गंभीर रूप से प्रभावित यूरो क्षेत्र के देशों की आर्थिक हालात में सुधार दिख रहा है। उनके चालू खाते तथा वित्तीयय घाटे में सुधार हो रहा है। अमेरिका की आर्थिक और वित्तीाय स्थिति भी सुधर रही है। भारतीय अर्थव्य वस्थाे में भी सुधार के प्रारंभिक लक्षण दिखने लगे है। जुलाईए अगस्तर और सितंबर में भारत का निर्यात बढ़ा है।

श्री चिदंबरम ने कहा कि 5 प्रतिशत की वृद्धि दर अच्छी  कही जा सकती है। उन्होंाने कहा कि हम विश्व  के आर्थिक परिदृश्यव के बारे में आई रिपोर्ट से निराश नहींर हैंए हम आशावादी हैं।

वित्तद मंत्री ने कहा कि चालू खाता और वित्ती्य खाते के मामले में भारत विश्वश के साथ चल रहा है। चालू खाते का सकल प्रवाह सकल घरेलू उत्पादद का 63ण्3 प्रतिशत है और वित्तीैय खाते का सकल प्रवाह सकल घरेलू उत्पा द का 55ण्3 प्रतिशत है। इससे यह स्पवष्ट‍ होता है कि भारत विश्वव की काफी खुली अर्थव्य वस्थातओं में एक है। वित्तल मंत्री ने कहा कि हम वित्तीहय व्यरवस्था  को मजबूत बनाने की दिशा में कदम उठा रहे हैं। 2013 में भारतीय वित्ती्य व्य्वस्थाम में सुधार के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए उन्होंिने कहा कि हमने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। हमने वित्तींय संहिता तैयार की हैए नया कंपनी कानून बनाया है और पेंशन प्रणाली के संबंध में नया कानून भी बनाया है।

श्री चिदंबरम ने भारतीय अर्थव्यकवस्थाक के साथ.साथ भारतीय लोकतंत्र की चर्चा की और कहा कि भारतीय लोकतंत्र अच्छीि तरह काम कर रहा है। उदार लोकतंत्र कानून के शासन का आधार है। उन्हों्ने कहा कि हम अपनी आजादी के बाद से उदार और खुले लोकतंत्र के रूप में हमेशा बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मंत्री समूह की पहली बैठक हुई

Posted on 12 October 2013 by admin

केन्द्री य गृह मंत्री श्री सुशील कुमार शिंदे की अध्येक्षता में आंध्र प्रदेश का विभाजन कर एक नया राज्यी तेलंगाना गठित करने पर विचार करने के लिए आज नई दिल्ली  में एक बैठक हुई।

इस बैठक में मंत्री समूह ने इस बात पर चर्चा की कि मामले में क्याज तौर.तरीके और रवैया अपनाया जाए। यह मंत्री समूह आंध्र प्रदेश के सभी लोगों को आश्वाजसन देता है कि अनेक संबद्ध मुद्दे जो उनसे संबधित हैंए को पूरी निष्पवक्षता और तथ्य पूर्ण ढंग से सुलझाएगा। यह मंत्री समूह अपनी सिफारिशें तैयार करने से पहले सभी महत्वषपूर्ण विषयों पर हितधारकों की राय लेगा।

मंत्री समूह को अगली बैठक 19 अक्टूंबरए 2013 को होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजधानीए शताब्दीुए दूरंतो गाडि़यों में नया मेन्यूि और दरें 17 अक्टू्बर से लागू

Posted on 12 October 2013 by admin

रेल मंत्रालय ने राजधानीध्शताब्दीरध्दूरंतो गाडि़यों के लिए मेन्यूच और दरों की समीक्षा करने का निर्णय किया हैए जो 17 अक्टूोबरए 2013 से लागू होंगी। उल्लेनखनीय है कि मेन्यूा और दरें इन तीनों गाडि़यों के किराये में शामिल रहे हैंए जिनकी समीक्षा 1999 से नहीं की गई थीए जबकि इस दौरान कच्चेा माल की कीमतोंए सेवा खर्चों इत्या दि में कई गुना वृद्धि हो चुकी है। इसके मद्देनज़र कीमतों और दरों की समीक्षा करने के लिए रेलवे बोर्ड ने एक समिति का गठन किया था।

नई दरें इस प्रकार होंगी –

1एसी ;राजधानीध्दूरंतोद्धध् एक्जेकक्यूटिव क्लाएस ;शताब्दी द्ध – सुबह की चाय और शाम की चाय की दरों में क्रमशरू 35 प्रतिशत और 30 प्रतिशत कमी का प्रस्ता्व किया गया है। नाश्तेंए दोपहरध्रात के भोजन की दरों में क्रमशरू 35 प्रतिशत और 15 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताेव है।

2एसीध्3एसी ;राजधानीध्दूरंतोद्धध्वातानुकूलित कुर्सी यान ;शताब्दीाद्ध.सुबह की चाय और शाम की चाय की दरों में क्रमशरू 40 प्रतिशत और 10 प्रतिशत कमी का प्रस्तााव किया गया है। नाश्तेमए दोपहरध्रात के भोजन की दरों में क्रमशरू 65 प्रतिशत और 50 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव है।

राजधानी और दूरंतो गाडि़यों में श्कॉम्बोत मीलश् की नयी अवधारणा वैकल्पिक भोजन के रूप में प्रस्तावित की गई है। इसकी कीमत नियमित दोपहर और रात के भोजन की कीमत की आधी होगीए ताकि खाद्य सामग्री व्यरर्थ होने से बचायी जा सके।

एक्लेकयरए टी.बैगए फलों के जूस आदि जैसी अतिरिक्तक सामग्रियों को मेन्यू् से हटाने के कारण दरों में कमी की गई है।

सेवा गुणवत्ता  सुनिश्चित करने के लिए निम्नरलिखित उपाय किए जा रहे हैं .

रेलवे बोर्ड में एक खानपान सेवा निगरानी प्रकोष्ठम कायम किया गया हैए ताकि यात्रियों की शिकायतें दूर की जा सकें। इसका टोल.फ्री नम्बयर 1800111321 है।

लाइसेंसधारियों को रेलवे परिसर में यथासंभव आधुनिक बेस.किचन बनाना होगाए ताकि भोजन की गुणवत्ताव सुधारी जा सके और उसकी निगरानी तथा निरीक्षण संभव हो सके। इन बेस किचन को आईएसओ 22000रू2005 का प्रमाण.पत्र प्राप्तए होना चाहिए।

ब्रांडेड खाद्य पदार्थों की साफ.सुथरी हालत में आपूर्ति के लिए कड़े गुणवत्ताि मानदंड बनाये गये हैं। एफपीओध्एगमार्क द्वारा स्वीाकृत पदार्थों की आपूर्ति अनिवार्य की गई है।

सेवाओं की गुणवत्ताी की समय.समय पर प्रतिष्ठित और स्वोतंत्र एंजेसी द्वारा खातों की जांच कराने का प्रावधान किया गया हैए ताकि गुणवत्तास की जांच सुनिश्चित की जा सके। इन एजेंसियों की नियुक्ति क्षेत्रीय रेल विभाग करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोटस हर्बल्स, भारत के अग्रणी नैचुरल ब्यूटी केअर, ब्रांड ने व्हाइटग्लो™ सिकन व्हाइटनिंग तथा ब्रार्इटनिंग मसाज क्रीम को पेश किया है।

Posted on 12 October 2013 by admin

लोटस हर्बल्स, भारत के अग्रणी नैचुरल ब्यूटी केअर, ब्रांड ने व्हाइटग्लो™ सिकन व्हाइटनिंग तथा ब्रार्इटनिंग मसाज क्रीम को पेश किया है। तकनीकी रूप से इस उन्नत मसाज क्रीम में सक्रिय तत्व हैं जो त्वचा में गहरार्इ तक जाते हैं और त्वचा को ताज़गी, ऊर्जा तथा आर्द्रता प्रदान करते हैं।
शहतूत, अंगूर, सैक्सीफ्रागा के सत्व जैसे सक्रिय तत्वों तथा दूध एंजाइमों से युä, व्हाइटग्लो™ सिकन व्हाइटनिंग तथा ब्रार्इटनिंग मसाज क्रीम द्वारा रä संचार को उत्प्रेरित किया जाता है, छिæों को कसावट प्रदान की जाती है और त्वचा की संरचना को परिशोधित किया जाता है। इससे यह सुनिशिचत किया जाता है कि त्वचा उज्जवल तथा स्फूर्तिदायक बनी रहती है। इस नवोन्मेषी मसाज क्रीम में उन्नत फामर्ूला निहित है जिससे सक्रिय तत्वों की बेहतर प्रदायगी होती है तथा तैलीय और संयोजित त्वचा सहित सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुä है।

व्हाइटग्लो™ सिकन व्हाइटनिंग तथा ब्रार्इटनिंग मसाज क्रीम आपकी त्वचा को एक अच्छी मसाज के बाद पूरी तरह से ताज़गी से भर देती है, पुनर्योवन तथा पुनर्ऊर्जावान बनाती है। इसलिए चमकदार और बेदाग त्वचा के लिए एक परिपूर्ण समाधान उपलब्ध है! व्हाइटग्लो™ सिकन व्हाइटनिंग तथा ब्रार्इटनिंग मसाज क्रीम 60 ग्राम के लिए 325- रूपये की आकर्षक कीमत पर देश भर में सभी अग्रणी सौन्दर्य तथा डिपार्टमेन्टल स्टोरों पर उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन महाविधालय, देवरी रूखारा बख्शी का तालाब, लखनऊ में आज भूतत्व एवं खनिज मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने छात्रों को लैपटाप वितरित किया

Posted on 12 October 2013 by admin

श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन महाविधालय, देवरी रूखारा बख्शी का तालाब, लखनऊ में आज भूतत्व एवं खनिज मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने छात्रों को लैपटाप वितरित किया। अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव ने नौजवानों और छात्रों को हमेशा आगे बढ़ाया है। उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में कन्या विधाधन बांटा और गरीब छात्रों को मुफत पढ़ार्इ की सुविधा मिली। उसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इंटर पास को लैपटाप देकर शिक्षा का प्रसार किया है। अब शहरी और सम्पन्न परिवार के छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीण और गरीब युवा भी लैपटाप का प्रयोग कर अपना भविष्य संवार सकेगें।
श्री प्रजापति ने कहाकि शुरू में विपक्षी दलों ने लैपटाप वितरण की योजना पर संदेह जताया था और कहा था कि यह तो आम झुनझुना हैं लेकिन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सभी छात्रों को लैपटाप मुहैया कराकर विरोधियों के मुंह बंद कर दिए हैं। उनहोने कालेज की प्रगति की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के छात्रों को अब आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।
कालेज के प्रबंधक श्री जगजीवन प्रसाद ने सभी छात्रो को बधार्इ देते हुए यह सुविधा छात्रों को उपलब्ध कराकर मुख्यमंत्री जी ने छात्रो के जीवन में नर्इ उम्मीदें जगार्इ है और उनका उज्जवलभविष्य बनाने का काम किया हैं। देश में अन्य विपक्षी दलों की सरकारें हैं लेकिन इच्छाशकित के अभाव में युवाओं के लिए वे कोर्इ कार्यक्रम नहीं चला सकी और श्री अखिलेश यादव की कामयाबी पर उल्टे बौखला गर्इ है। उपसिथत सभी छात्रों को शिक्षा समिति के अध्यक्ष श्री रामशंकर यादव एवं कोआर्डिनेटर श्री एस0सी0 पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुशीला सरोज सासद, सहित एस0डी0एम0 बख्शी का तालाब, तहसीलदार, उपप्रबंधक श्री कृष्ण मुरारी प्राचार्या डा0 सविता द्विवेदी एवं सचिव श्री दिनेश सिंह की उपसिथति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजम को बचाने की बेबसी का नतीजा राजा भैय्या को मंत्री बनाना- डा0 बाजपेयी।

Posted on 12 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार अपने मंत्रीमण्डल में भी तुष्टीकरण कर रही है। सीओ जियाउल हक हत्याकांड में राजा भैया का नाम आने पर तुरंत मंत्रि मंडल से हटा दिया गया था। आजम खां द्वारा 27 अगस्त को थाना सिखेडा से 8 आरोपियों को छुडाने पर 27 लोगों की जाने गर्इ। एक टीवी चैनल के सिट्रंग आपरेशन में आजम खां को दोषी भी दिखाया, किन्तु आज तक आजम खां पर कोर्इ कार्रवार्इ नहीं हुर्इ। सीओ हत्याकांड में राजा भैया के खिलाफ सीबीआर्इ जांच करार्इ गर्इ तथा नार्को टेस्ट कराया गया तो फिर आजम खां का क्यों नहीं? जब राजा भैया इस्तीफा दे सकते है तो आजम खां क्यों नहीं? उक्त प्रश्न भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने गाजियाबाद में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पूछा?
डा0 बाजपेयी ने कहा कि दंगों में दोषी बसपा सांसद कादिर राणा व एक अन्य के खिलाफ प्रशासन नोटिस भी चस्पा नही कर पाया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी के दो विधायकों पर रासुका की कार्रवार्इ की गर्इ। सचिन व गौरव के हत्यारों की 45 दिन बीत जाने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो पार्इ है। मौलाना नजीर (जानसठ मदरसे संचालक) के विरूद्ध इन दंगों में जानसठ थाने में 147353, 148 व 351 धाराओं में मुकदमा कायम है वह मुख्यमंत्री आवास में मलार्इ खा रहा है। वही इन्ही दंगो के आरोपी सपा के राष्ट्रीय सचिव शाहिद सिददकी को दो गनर की जगह तीन गनर दिये गये है।
डा0 बाजपेयी ने आज राजा भैया को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों के बाद प्रदेश में बदले हालात में आजम को बचाने की बेबसी का नतीजा है। मुजफ्फरनगर, मलिकपुरा, खेड़ा, शामली सहित पशिचम उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की दोहरी नीति को समझ चुकी है और उसके किसी छलावे में आने वाली नही है।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि अभी तक गन्ना मूल्य निर्धारित नहीं हुआ है गन्ना मूल्य 300 रूपये से कम स्वीकार नहीं होगा। गन्ना मूल्य आंदोलन का नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही व हुकुम सिंह करेंगे।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है। आज राष्ट्रीय लोकदल के गढ़ छपरौली के पूर्व विधायक चौ0 गजेन्द्र मुन्ना, बागपत से जिला पंचायत सदस्य जगपाल सिंह, नरेन्द्र सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य, डा. देवेन्द्र पवार, संम्भल से सपा जिला अध्यक्ष (महिला) आशा सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष की उपसिथति में पशिचमी उत्तर प्रदेश कार्यालय गाजियाबाद पर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री अश्वनी त्यागी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रदुम्न, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विजय मोहन, व्यापार प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह संयोजक अशोक गोयल, क्षेत्रीय महामंत्री सूर्य प्रकाश पाल, जयकरण गुप्ता क्षेत्रीय महामंत्री, क्षेत्रीय प्रवक्ता एसपी सिंह, पशिचमी उत्तर प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव अग्रवाल, जिला मीडिया प्रभारी नीरज गोयल आदि उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महान समाजवादी चितंक डा0 राम मनोहर लोहिया की 47वीं पुण्यतिथि पर

Posted on 12 October 2013 by admin

महान समाजवादी चितंक डा0 राम मनोहर लोहिया की 47वीं पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर,2013 को पूर्वान्ह 10Û00 बजे लोहिया पार्क, गोमतीनगर लखनऊ में लोहिया निर्वाण दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता श्री मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष,समाजवादी पार्टी करेगें। विशिष्ट अतिथि श्री अखिलेश यादव (मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश) भी समिमलित रहेगें।
इससे पूर्व लोहिया ट्रस्ट सिथत लोहिया जी की प्रतिमा पर नेता जी, मुख्यमंत्री जी तथा अन्य वरिष्ठ नेता माल्यार्पण करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है

Posted on 12 October 2013 by admin

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। उसका हिन्दू और मुसलमानों के प्रति समान नजरिया है। मुसलमान भी हिन्दुओं के भार्इ है। आजादी के आंदोलन में दोनों की ही हिस्सेदारी रही है। भारत में मुसलमानो की संख्या पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुसिलमों से भी ज्यादा है। जो यहां रह गए थे उनको विश्वास है कि यहां वे सुरक्षित और सुखी रहेगें। पाकिस्तान में गए लोग आज भी दु:खी है।
श्री यादव पार्टी कार्यालय में एकत्र पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी एवं प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव भी मौजूद थे। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने सामान्य वर्ग की इंटर पास और मुसिलम समाज की हार्इस्कूल पास छात्राओं को 30-30 हजार रूपए आगे की पढ़ार्इ अथवा विवाह के लिए देना तय किया है। इसको लेकर कुप्रचार किया जा रहा है। सरकार किसी जाति या संप्रदाय के खिलाफ नहीं है, वह सबके हित के लिए योजनाएं बनाती है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सच्चर कमेटी ने, जिसे कांग्रेस की केन्द्र सरकार ने ही गठित किया था, अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुसिलमो की हालत दलितों से बदतर है। इस रिपोर्ट ने कांग्रेस के 50 वर्ष के शासनकाल की पोल खोल दी है। उन्होने कहा कि किसी के प्रति भी अन्याय हो चाहे वह हिन्दू-मुसिलम, सिख र्इसार्इ कोर्इ हो, समाजवादी पार्टी उसकी खिलाफत करती है। समाजवादी पार्टी निर्दोषों की पक्षधर है।
श्री यादव ने कहा कि सारे देश की निगाहें उत्तर प्रदेश पर लगी हैं कि लोकसभा चुनावों में वह क्या करेगा? समाजवादी पार्टी बड़ी पार्टी है। इसकी राज्य में ताकतवर सरकार है। इसने जनहित में मुफत इलाज, सिंचार्इ सुविधा दी है। 50 हजार रू0 तक किसानों का कर्ज माफ किया हैं। उनकी बंधक जमीन की नीलामी पर रोक लगार्इ है। बेकारो को रोजगार न मिलने पर बेकारी भत्ता दिया है। इंटरपास को लैपटाप बांटे जा रहे है। असाध्य रोगों का भी मुफत इलाज हो रहा है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव में धनबल का बड़ा इस्तेमाल होगा। इस खर्च में भाजपा, कांग्रेस सबसे आगे रहेगी। लेकिन इसके बावजूद केन्द्र में भाजपा, कांग्रेस का बहुमत नहीं आएगा। उत्तर प्रदेश की इसमें बड़ी भ्ूामिका होगी क्योंकि यहां सबसे ज्यादा सीटे हैं। लेाकसभा चुनावों के बाद राज्य सरकार और मजबूत होगी क्योंकि राज्य सरकार ने डेढ़ वर्ष में पांच वर्ष के लिए किए गए चुनावी वायदों में अधिकांश पूरे कर दिए हैं।
श्री यादव ने कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे समाजवादी पार्टी की बुरार्इ करनेवालों से सावधान रहे। अपने मतभेद आपस में मिलकर निबटा लें। पिछले वर्ष विधान सभा चुनावों में दिखार्इ गर्इ एकता को फिर दिखा दें। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पिछले पांच बरसों के बसपा राज में जेल यातना सही, पुलिस के डंडे खाए और अपमान सहा। उनके लगातार संघर्ष को जनता ने देखा और बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बना दी। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की एकजुटता से भारत की राजनीति की तस्वीर बदल जाएगी।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बसपा सरकार ने एक यूनिट बिजली नहीं पैदा की। पिछली समाजवादी पार्टी सरकार ने 1200 मेगावाट बिजली का उत्पादन हुआ था। बसपा सरकार बिजली के मद में 25000 करोड़ का घाटा छोड़ गर्इ। अब समाजवादी पार्टी सरकार बिजली संकट से प्रदेश को उबारने की कोशिश कर रही है। उन्होने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह मंहगार्इ और भ्रष्टाचार में डूबी है और उसने किसानों को तबाह कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल ने श्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया को मंत्री पद की शपथ दिलार्इ

Posted on 12 October 2013 by admin

press-cm-photo

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी ने मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की मंत्रणा से नियुक्त किए गए मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया को आज यहां राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव, राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्यगण, सांसद, विधायक, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव राज्यपाल श्री राजीव कपूर, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, पुलिस महानिदेशक श्री देवराज नागर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in