Archive | October 7th, 2013

शिरकत करते हुए।

Posted on 07 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 05 अक्टूबर, 2013 को जनपद कन्नौज में सपा पदाधिकारी के यहां आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि भाजपा, कांग्रेस और बसपा एक दूसरे के कारनामों में अक्सर संगी साथी की भूमिका में रहे हैं

Posted on 07 October 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि भाजपा, कांग्रेस और बसपा एक दूसरे के कारनामों में अक्सर संगी साथी की भूमिका में रहे हैं लेकिन अब लोकसभा चुनाव के नजदीक आने पर ये सभी मिलकर जिस तरह समाजवादी पार्टी के खिलाफ हमलावर हो रहे है, उससे लगता है कि इनकी कोर्इ मिलीजुली गहरी साजिश चल रही हैं। भाजपा और कांग्रेस की नीतियां अलग हैं और बसपा तो बिना किसी नीति नियम के चलनेवाली प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी है फिर भी इनके सुर एक जैसे निकल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के प्रति इनके बयान बेसिरपैर के, ऊलजुलूल तथा राजनीति की सामान्य मर्यादा के भी प्रतिकूल है।
समाजवादी पार्टी प्रारम्भ से ही सांप्रदायिकता की विरोधी और धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सांप्रदायिकता को रोकने का काम समाजवादी पार्टी ने ही किया है। कांग्रेस भले ही धर्मनिरपेक्ष होने का ढोंग करे लेकिन उसका आचरण ठीक इसके उलट ही रहा  है। बाबरी मसिजद का जब 1992 में ध्वंस हुआ तब केन्द्र में कांग्रेस और राज्य में भाजपा की सरकार थी। आज कांग्रेस समाजवादी पार्टी पर हमलावर है तो फायदा भाजपा को ही देने की साजिश लगती है। बसपा तो भाजपा के अक्सीजन पर ही जिन्दा रहती आर्इ है। बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री ने तो गुजरात जाकर श्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार तक किया था।
मुजफफरनगर में भाजपा ने आग लगार्इ, यही साम्प्रदायिकता का नंगा सच हैं। वहां शांति कायम हो और परस्पर विश्वास का वातावरण बने इसके लिए समाजवादी पार्टी ने पहल की और सदभावना एकता का संदेश लेकर पार्टी कार्यकर्ता गांव-घरों तक गए। अब भाजपा द्वारा इसे जुर्म का कबूलनामा बताना सिर्फ क्षुद्र मानसिकता का परिचायक है। भाजपा का मुसिलम द्वेष छुपा नहीं है, इसलिए उन्हें समाजवादी पार्टी का हर किसी को साथ लेकर चलना तुष्टीकरण लगता हैं और समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खा उन्हें फूटी आंखो नहीं सुहाते हैं। लेकिन आश्चर्य है कि कांग्रेस के प्रवक्ता भी वहीं भाषा बोलना सीख रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से यह पूछा जाना कि श्री आजम खा सरकार में क्यों बने हुए हैं, निहायत बचकाना सवाल है।
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की जो सफल कोशिशें हो रही है और जनता का विश्वास जिस तरह उनके प्रति गहराता जा रहा है, उससे विपक्षी खेमे में बेचैनी स्वाभाविक है और वे किसी भी तरह से प्रदेश की शांति  व्यवस्था में खलल डालने की साजिशों में लगे हैं। प्रदेश में कर्इ महत्वपूर्ण त्यौहार मनाए जाने हैं और इसमें फिर हिन्दू-मुसिलम तनाव पैदा करने की आशंकाओं को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश राज्य सरकार ने दिए है। किसी भी तरह की गड़बड़ी अब बर्दाश्त नहीं होगी और उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों के सदभावना मिशन पर ऊँगुली उठार्इ है।

Posted on 07 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों के सदभावना मिशन पर ऊँगुली उठार्इ है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सरकार के सदभवना के तथाकथित दूत श्री शिवपाल सिंह यादव के साथ दंगों के आरोपी मौलाना नजीर की उपसिथति को बदहाल कानून व्यवस्था और एकतरफा कार्यवाहियों का जीता जागता उदाहरण बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सदभावना मिशन नहीं बलिक एक पक्षीय दुर्भावना मिशन है। इस मिशन में दंगों के आरोपी मौलाना नजीर मंत्री जी के सामने साम्प्रदायिक भाषण देते हैं और मंत्री जी मौन रहते हैं। डा0 मिश्र ने पूछा कि मौलाना नजीर की दंगों में नामजदगी के बावजूद गिरफ्तारी क्यों नहीं हुर्इ?
पार्टी प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि मंत्री जी का खुलेआम दंगों के आरोपी को साथ लेकर चलना एक पक्षीय कार्यवाही का ज्वलंत उदाहरण है तथा दूसरे पक्ष के घावों को कुरेदने जैसा है। मंत्री जी का कहना कि पहले से दंगे का अंदेशा था, डा0 मिश्र ने पूछा कि यदि पहले से अंदेशा था तो सरकार ने दंगे को रोकने के प्रयास क्यों नहीं किये? सरकार क्यों हाथ पर हाथ धरे बैठे रही है? डा0 मिश्र ने मुजफ्फरनगर के दंगों को मंत्री जी द्वारा जातीय संघर्ष बताये जाने पर पूछा कि क्या जातीय संघर्ष साम्प्रदायिक संघर्ष से बेहतर होता है? उन्होंने कहा संघर्ष साम्प्रदायिक था जिसकी जड़ में सपा की एकतरफा कार्यवाही थी।
डा0 मिश्र ने मुख्य मंत्री जी का बयान कि उत्तर प्रदेश में मुसलमान सर्वाधिक सुरक्षित हैं, पर कहा कि मुख्यमंत्री की नजरों में हिन्दू-मुसलमान नहीं बलिक उत्तर प्रदेश की 21 करोड़ जनता होनी चाहिए। मुख्यमंत्री को समदर्शी और निष्पक्ष होना चाहिए न कि हिन्दू और मुसलमान के हिसाब से देखने और सुनने की साम्प्रदायिक नजर। डा0 मिश्र ने कहा प्रदेश में 18 महीनों की अवधि में 100 से अधिक साम्प्रदायिक दंगे तथा इतनी ही साम्प्रदायिक झड़पें होना सरकार के साम्प्रदायिक एजेण्डे का प्रकटीकरण है। उन्होंने कहा कि सरकार दंगाइयों पे करम और निर्दोषों पर सितम की तर्ज पर काम कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने श्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों में सरकार द्वारा अड़ंगेबाजी करने और राहुल गाँधी के लिए साधन जुटाने की कड़ी निन्दा की है

Posted on 07 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने श्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों में सरकार द्वारा अड़ंगेबाजी करने और राहुल गाँधी के लिए साधन जुटाने की कड़ी निन्दा की है। पार्टी प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के इशारे पर प्रशासन भारतीय जनता पार्टी के श्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों पर अड़चन पैदा कर रहा है वहीं काँग्रेस के युवराज की होने वाली रैलियों के लिए पलक पावड़े बिछाये हुए है। उन्होंने कहा कि भाजपा की रैलियों के लिए इतने दिनों में भी सारी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद भी लिखित अनुमति न मिल पाना या अड़चनों के बाद मिलना प्रश्न चिन्ह पैदा करता है, वहीं राहुल गाँधी की रैलियों की अनुमति तुरन्त मिलना और सरकारी सहायता से उसको सफल बनाने के प्रयासों पर सपा सरकार बेनकाब हो गर्इ है।
डा0 मिश्र ने कहा कि सच तो यह है कि सपा प्रदेश में भाजपा को हर सम्भव तरीके से रोकना चाहती है। उसकी रैलियों या जनसभाओं को असफल करना चाहती और प्रशासनिक अड़चने पैदा कर रही है। श्री नरेन्द्र मोदी की जबर्दस्त लोकप्रियता के कारण सपा और कांग्रेस एक साथ मिलकर रोकने की तिकड़मं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस की मदद कर रही है। इसीलिए राहुल गांधी की रैलियों के लिए अनापतित प्रमाण की जरूरत नहीं समझी गर्इ। भाजपा से तरह-तरह के अनापतित प्रमाण पत्र मांगे गये जबकि राहुल गांधी के स्वागत के लिए सपा सरकार ने रेड कार्पेट बिछार्इ।
डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश की जनता श्रीमान नरेन्द्र मोदी की रैलियों का बेसब्री से इन्तजार कर रही है। प्रदेश में होने वाली रैलियाँ ऐतिहासिक होगी तथा लखनऊ की अटल जी के जन्म दिवस पर आयोजित होने वाली महारैली न भूतो न भविष्यति की तर्ज पर होगी।
डा0 मिश्र ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि रैलियों के लिए तय स्थान छोटे पड़ रहे हैं। जितनी जनता मोदी जी को सुनने के लिए मैदान के अन्दर होती है उससे ज्यादा बाहर होती है। प्रदेश की रैलियाँ भारत भर में सबसे बड़ी होंगी। डा0 मिश्र ने सरकार से मांग की कि वो निष्पक्ष रवैया अपनाये और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने फिशर फारेस्टलायन सफारी इटावा का किया निरीक्षण पूर्व रक्षा मंत्री एवं सांसद श्री मुलायम सिंह यादव ने भी किया निरीक्षण

Posted on 07 October 2013 by admin

press-5x12-pictu

शेरों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिये प्राÑतिक वातावरण में उनके वास स्थल को लायन सफारी की स्थापना कर इटावा में विकसित किया जा रहा है इटावा के 1000 एकड़ क्षेत्र में डेढ़ लाख पौधों से अधिक के वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम को आखिरी पौधा रोपित कर पूर्ण किया गया  मुख्यमंत्री ने सिल्क काटन व सांसद श्री मुलायम सिंह यादव ने कल्पतरू पौधा लगाया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि लायन सफारी इटावा बहुत अच्छे स्तर का पर्यटक स्थल साबित होगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश को खुशहाली और विकास के रास्ते पर ले जाने का कार्य सपा सरकार तेजी से कर रही है।
मुख्यमंत्री ने आज फिशर वनलायन सफारी क्षेत्र इटावा के 1000 एकड़ क्षेत्र में परिसिथतिकीय पुनरूद्धार हेतु विशिष्ट वृक्षारोपण कार्यक्रम में पौधारोपण के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में इस वर्ष 1.5 लाख से अधिक पौधों का पौधारोपण हुआ है। उन्होंने कहा कि लायन सफारी का कार्य नेताजी ने शुरू किया था, जिसमें आयी कर्इ अड़चनों को दूर करके सफारी प्रोजेक्ट का कार्य निर्विघ्नता के साथ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बब्बर शेर यहां दिखार्इ देंगे।
श्री यादव ने कहा कि दूसरे चिडि़याघरों में जानवरपक्षी पिंजडे़ में रहते हैं और देखने वाले खुले में घूमते हैं, लेकिन इटावा लायन सफारी की खास बात यह होगी कि यहां बब्बर शेर खुले में होंगे और देखने वाले पिंजड़े में। अन्तर्राष्ट्रीय मानकों से बनार्इ जा रही यह लायन सफारी देश की इकलौती सफारी होगी। वृक्षारोपण पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीन बेल्ट के रूप में 11 लाख पेड़ विभिन्न स्थानों में लगाकर हरित पटिटयां विकसित की जा रही हंै। इस वर्ष के लिए 5 करोड़ से अधिक पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न योजनाओं जैसे-कन्या विधाधन, बेरोजगारी भत्ता, हमारी बेटी-उसका कल, नि:शुल्क लैपटाप वितरण, किसानों की कर्ज माफी, नि:शुल्क सिंचार्इ सुविधा आदि के लिए बजट का इन्तजाम कर प्रदेश सरकार विकास व कल्याण के कार्य कर रही है। रोजगार के लिए पुलिस में बड़ी संख्या में भर्तियां होंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की भर्ती, उदर्ू अनुवादकों की भर्तियों सहित सभी विभागों में नियुकितयों का कार्य किया जा रहा है। विधुत उत्पादन को बढ़ाने के लिए कारखाने लग रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एशियार्इ शेरों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिये प्राÑतिक वातावरण में उनके वास स्थल को लायन सफारी की स्थापना कर इटावा में विकसित किया जा रहा है। इसके बनने से आम जनता को बब्बर शेरों के जीवन को प्राÑतिक तौर पर नजदीक से देखने की सुविधा मिल सकेगी। लायन सफारी में एशियार्इ शेरों के प्रजनन हेतु लायन ब्रीडिंग सेन्टर विकसित होगा। सफारी से उच्चस्तरीय इको जागरूकता का सन्देश आम जनता में पहुंचेगा।
श्री यादव ने कहा कि लायन सफारी परियोजना में 45 करोड़ रुपए से अधिक व्यय होगें। इसमें से 30 करोड़ 50 लाख रुपए शेरों के रख-रखाव के कार्यों जैसे-एनीमल हाउस का निर्माण, कंजर्वेशन ब्रीडिंग सेण्टर का निर्माण, वेटनरी हासिपटल आदि का निर्माण किया जा रहा है। सफारी क्षेत्र को पर्यटकों के लिये भी विकसित किया जा रहा है, ताकि देश विदेश के पर्यटक एशियार्इ शेरों को नजदीक से देख सकें। पर्यटक सुविधाओं पर 9 करोड़ से अधिक व्यय हाेंगे, जिसके अन्तर्गत इन्टर प्रिटेशन सेण्टर कम लाइब्रेरी, आंतरिक सड़कें, गार्डन, पार्किंग, वाच टावर, शौचालय आदि को विकसित किया जा रहा है। सफारी क्षेत्र में 50 हेक्टेयर लायन सफारी कोर, 300 हेक्टेयर बफर जोन, 50 हेक्टेयर चैनलिंक फैनिसंग व 350 हेक्टेयर में हैबिटैट विकसित होगा।
पूर्व रक्षा मंत्री एवं सांसद श्री मुलायम सिंह यादव ने फिशर वन क्षेत्र में 153240वां पौधा रोपित कर 1000 एकड़ के वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम को पूर्ण किया। श्री मुलायम सिंह यादव ने लायन सफारी कार्य को तेजी से पूर्ण करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर ले रही है। उन्होंने कहा कि जब नौजवान छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा मिलेगी व स्वस्थ शरीर होगा, तभी वह अपने तथा देश के विकास में सहभागिता कर सकेंगे।
सांसद श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया और ऐसी नीति बनार्इ कि किसान की कोर्इ जमीन अब नीलाम नहीं होगी। उत्तर प्रदेश ऐसा राज्य है जहां सिंचार्इ मुफ्त, पढ़ार्इ मुफ्त, दवार्इ मुफ्त तथा गम्भीर बीमारियों के इलाज का खर्च सरकार पूरा वहन करती है। बिजली के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि 1200 मेगावाट बिजली मिलने लगी है। विधुत कारखानों को स्थापित करने का कार्य चल रहा है, जिससे आने वाले समय में शीघ्र ही बिजली का संकट दूर हो सकेगा।
इस अवसर पर पूर्व रक्षा मंत्री श्री यादव ने कहा कि साम्प्रदायिक शकितयों को सख्ती के साथ कुचलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इटावा पहले डकैतों के लिये जाना जाता था, लेकिन आज उन्हीं बीहड़ों में पर्यावरणीय विकास किया जा रहा है। डकैतों का उन्मूलन हो चुका है। इटावा राजनैतिक क्षेत्र में भी बहुत आगे बढ़ा है। नेताजी ने लायन सफारी इटावा को विश्वस्तर पर प्रसिद्ध बनाए जाने पर बल दिया। अपने भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री व नेताजी ने लायन सफारी सिथत पर्यटक स्थल का भी निरीक्षण किया, जहां से पर्यटक लायन सफारी का लुफ्त उठा सकेंगे। प्रदेश के पर्यटन मंत्री श्री ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि लायन सफारी आगे चलकर ऐतिहासिक क्षेत्र बनेगा। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने मुख्यमंत्री को उत्तराखण्ड के दैवीय आपदा राहत हेतु 20 लाख रुपए का चेक प्रदान किया।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक एवं अपार जन-समूह उपसिथत रहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.compress-pictu

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in