Archive | October 19th, 2013

मोदी की विजय शंखनाद रैली से अखिलेश घबराये- डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 19 October 2013 by admin

समाजवादी पार्टी की सरकार के मुखिया अखिलेश यादव का कानपुर दौरा केवल शासन प्रशासन की हनक दिखाने की राजनैतिक हथकण्डा है। भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र भार्इ मोदी की कानपुर रैली प्रस्तावित होने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आनन-फानन में अपना कानपुर प्रोगाम केवल मोदी जी की लोकप्रियता से घबराकर बनाया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि वह कानपुर जाकर लैपटाप बाटकर युवाओं को भ्रमित करना चाहते है लेकिन फिर भी ßविजय शंखनाद रैलीß में आर्इ.आर्इ.टी., एच.बी.टी.आर्इ. सहित सभी प्रमुख शिक्षा संस्थान के विधार्थी व शिक्षकों की बड़ी संख्या में भागीदारी होगी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा मुख्यमंत्री के कानपुर रहने से प्रशासन को रैली की व्यवस्था को बनाने में अडचन पैदा हुर्इ। उन्होने कहा कि मोदी जी की पटना हुंकर रैल को लेकर जब महामहिम राष्ट्रपति जी ने जनभावना के अनुरूप परिवर्तन किया तो अखिलेश यादव को भी सबक व परिपक्वता दिखानी चाहिए थी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि ßविजय शंखनाद रैलीß को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। प्रशासन के सुझाव व कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुए रैली स्थल पर लोगों के बैठने की व्यवस्था को विस्तारित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नियंत्रण कक्ष का उदघाटन करते हुए।

Posted on 19 October 2013 by admin

01photo1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 18 अक्टूबर, 2013 को कानपुर में प्रदेश के प्रथम अत्याधुनिक नियंत्रण कक्ष का उदघाटन करते हुए।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जहरीली शराब के सेवन से आजमगढ में हुर्इ मौतै तो पर मुख्ुख्यमत्रंत्रं ी का रुख सख्त

Posted on 19 October 2013 by admin

आजमगढ ़ के जिला आबकारी अधिकारी, एक आबकारी निरीक्षक,एक प्रध््रधान आबकारी सिपाही व दो आबकारी सिपाही निलमिबत
उत्तर प्रदश्ेा के मुख्यमत्रं ी श्री अखिलेश यादव ने जनपद आजमगढ ़ के थाना
मुबारकपुर के आदमपुर गावं में जहरीली शराब पीने से हुर्इ मौतों पर सख्त रुख
अखितयार करते हुए जिला आबकारी अधिकारी आजमगढ ़ सहित चार अन्य लागेो ं को
निलमिबत कर दिया है।
आजमगढ ़ जिले में आज जहरीली शराब के सेवन से हुर्इ मौतो ं पर गम्भीर रुख
अपनाते हुए मुख्यमत्रं ी ने जनपद आजमगढ ़ के जिला आबकारी अधिकारी श्री आमे
प्रकाश सिहं , आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 श्री राजीव माहे न, प्रधान आबकारी सिपाही
क्षेत्र-2 श्री विजय कुमार सोनकर, आबकारी सिपाही क्षेत्र-2 श्री अमित राजभर एवं श्री
फरहत अली को शासकीय दायित्वों का निर्वहन न करने तथा कर्तव्यों के प्रति
लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण निलमिबत कर दिया है।
मुख्यमत्रं ी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि विषाक्त मदिरा के उत्पादन,
बिक्री व सेवन पर प्रभावी नियत्रं ण सुनिशिचत किया जाए तथा प्रवर्तन कार्यों एव ं दुकानों

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संकल्प सभा संपन्न, अयोध्या के 40 मंदिरों में लिया गया मंदिर निर्माण का संकल्प

Posted on 19 October 2013 by admin

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में अयोध्या के हनुमान गढ़ी व दिगम्बर अखाड़े सहित 40 मंदिरों में तय समय पर प्रात: 11 बजकर 11 मिनट पर संकल्प सभा करने में सफल हुए।
हनुमानगढ़ी मनिदर पर काशी सिथत सुमेरूपीठाधीश्वर नरेन्द्रानन्द सरस्वती  के नेतृत्व में संकल्प सभा करने के बाद एक हजार से अधिक लोगों ने गिरफ्तारियां दी। वहीं दिगम्बर अखाड़े में महंत सुरेश दास और विहिप नेता पंकज ने उन्हें राम मंदिर निर्माण का संकल्प दिलाया।
हालांकि कारसेवकपुरम से थोड़ी दूर पर सिथत दिगम्बर अखाड़े में जैसे ही तय समय पर संकल्प सभा शुरू हुर्इ, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के पसीने छूटने लगे। पुलिस के लाख मना करने के बावजूद विहिप कार्यकर्ताओं ने यहां संकल्प लिया।
दिगंबर अखाड़े में संकल्प सभा सम्पन्न हो जाने से बौखलाये पुलिस प्रशासन ने फिर आनन-फानन में चारों तरफ छापेमारी तेज कर दी और कारसेवकपुरम सहित सभी मंदिरों में छापेमारी शुरू कर दी।
संकल्प सभा के बाद अयोध्या में अफरा तफरी का माहौल बना । विहिप व अन्य हिन्दू संगठनों के लोग गुरिल्ला तर्ज पर पुलिस को चकमा देकर उनका हुजूम पूरे अयोध्या में फैल गया है और जगह-जगह गिरफ्तारियां दी।
इसके अलावा तमाम विहिप कार्यकर्ता सरयू तट पर शरद पूर्णिमा के स्नान पर्व का सहारा लेकर वहां भी संकल्प सभा की गर्इ। लेकिन बाद में प्रशासन को जब इसका पता चला तो?घाटों पर चौकसी तेज कर दी गर्इ। कुछ घाटों पर तो स्नान भी बंद करा दिया गया।

सभी प्रकार की बाधाओं के बावजूद संकल्प सभा पूर्णत: सफल- चंपत राय
विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय ने बताया कि वाल्मीकि जयंती पर अयोध्या में आयोजित विश्व हिन्दू परिषद की संकल्प सभा सभी प्रकार की बाधाओं के बावजूद पूर्णत: सफल रही। उन्होंने बताया कि रोक के बावजूद पाँच हजार से अधिक रामभक्त अयोध्या पहुँचे और रामनगरी के 40 मंदिरोें में संकल्प लेकर रामभक्त बाहर निकलकर गिरफ्तारियाँ दी। जिसका मुख्य केन्द्र हनुमानगढ़ी मनिदर रहा। चंपत राय ने कहा कि सब प्रकार की बाधाओं के बावजूद संकल्प सभा पूर्ण होना यह दर्शाता है कि अब रामभक्त शीघ्र ही संसद में कानून बनाकर रामजन्मभूमि पर भव्य श्रीराम मनिदर निर्माण चाहते हैं।
विहिप नेता चंपत राय ने अयोध्या के सभी साधु संतों, आश्रम प्रमुखों एवं जनता का सभी प्रकार का सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया है।
शंकराचार्य व चंपत राय सहित कर्इ विहिप नेता गिरफ्तार
अयोध्या से गिरफ्तारी देने वाले प्रमुख विहिप नेताओं में काशी सुमेरू पीठ के शंकराचार्य नरेंæानंद सरस्वती, विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय, संयुक्त महामंत्री विनायक राव देशपांडे, पूर्व सांसद डा. रामविलास दास वेदान्ती, केन्द्रीय मंत्रियों में राजेन्द्र सिंह पंकज, पुरूषोत्तम नारायण सिंह, महावीर, सह मंत्री हरिशंकर को गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा भाजपा विधायक रामचंæ यादव को  अयोध्या में उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह रामबल्लभाकुंज के महंत राजकुमार दास के साथ डंडैया मंदिर से अपने समर्थकों के साथ नारे लगाते हुए निकल रहे थे। बताया जाता है कि शुरू में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने से कतरा रही थी लेकिन जब जिलाधिकारी और एसएसपी को पता चला तो वे वहां पहुंचे फिर काफी जíोजहद के बीच दोनों लोगों की गिरफ्तारी हुर्इ।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय के नेतृत्व में लगभग सौ कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी से गिरफ्तारी दी। इसके पहले भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को भी पुलिस ने गोंडा से गिरफ्तार कर लिया। वह भी संकल्प सभा में हिस्सा लेने जा रहे थे।
विहिप नेता चंपत राय के मुताबिक अयोध्या के विभिन्न स्थानों से पांच हजार और सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश से 21 हजार विहिप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।
विहिप की अगली रणनीति अब दिल्ली में बनेगी- चंपत राय
विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अब अपनी अगली रणनीति दिल्ली में तय करेगी। इसके लिए 19 और 20 अक्टूबर को वहां करीब सात सौ संतों का जमावड़ा होने जा रहा है। इस महत्वपूर्ण बैठक में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल और कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या समेत कर्इ नेता भाग लेंगे।
संकल्प सभा के मíेनजर अयोध्या में आज पुलिस हिरासत में लिये गये विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय ने बताया कि विहिप के कार्यक्रम का पहला चरण जो चौरासी कोसी परिक्रमा से शुरू हुआ था, वह पंच कोसी परिक्रमा और आज संकल्प सभा के माध्यम से पूरा हो गया।
चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु अब अगले चरण की रणनीति करने हेतु दिल्ली में 19 व 20 अक्टूबर को बैठक बुलार्इ गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in