Archive | October 14th, 2013

श्री मुलायम सिंह यादव ने डा0 लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि

Posted on 14 October 2013 by admin

श्री मुलायम सिंह यादव ने डा0 लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आजादी के तत्काल बाद डा0 साहब ने तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री जवाहर लाल नेहरू को चेताया था कि चीन की कुदृषिट तिब्बत, नेपाल और हिमालय क्षेत्र पर है। लेकिन नेहरू से लेकर डा0 मनमोहन ंिसंह की सरकार तक ने इस पर गंभीरता नहीं दिखार्इ। स्वंय उन्होंने भी सीमा संकट पर संसद में कर्इ बार सवाल उठाए लेकिन वे भी टाल गए। हमारी सेना दुनिया की बहादुर सेना है लेकिन संदेश गया है कि हिन्दुस्तान बहुत कमजोर है।
श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार ने बहुत अच्छे काम किये हैं और जो यहा कार्यक्रम चलाए हैं उन्हें अब हर राज्य सरकार को अपनाना पड़ेगा नहीं तो कोर्इ दल किसी राज्य में सरकार नहीं बना पाएंगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी बहुत संघषों से निकलकर आए है। लोकतंत्र की लड़ार्इ सबसे ज्यादा समाजवादियों ने लड़ी है। कांगे्रस की मानसिकता तो तानाशाही की है। भाजपा की सांप्रदायिकता से मोर्चा समाजवादियों ने ही लिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जनता ने जो विश्वास दिया है उसे टूटने मत देना। अपने आचरण सहनशीलता, व्यवहारिकता और शालीनता का ध्यान रखें। सरकार और आपके कार्यों से जनता को संतुष्ट दिखना चाहिए। देश का मतदाता गरीब और अनपढ़ जरूर है पर वह दुनिया का सबसे ज्यादा समझदार और जागरूक है।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी डा0 लोहिया के रास्तें पर चल रही है। गैरबराबरी खत्म होगी तभी देष तरक्की करेेगा। लोहिया जी ने सिखाया कि सीमित संसाधन से काम चलाना सीखें और किसी भी बात का पूरा सच जाने। पार्टी ने अपने चुनाव घोषणापत्र में जो वायदे किए उन्हें राज्य सरकार ने दो बजट में पूरा किया है। जनहित में तमाम योजनाएं चलार्इ जा रही हैं। किसानों को कर्ज माफी, बेकारी भत्ता, लैपटाप वितरण, मुफत सिंचार्इ, सड़क पुल निर्माण और उधोग लग रहे हैं। गरीब के घरों के लिए लोहिया ग्राम में सीधे धन दिया जा रहा है। एम्बुलेंस 108 नं0 समाजवादी स्वास्थ्य सेवा से लाखों लाभानिवत हो रहे हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आने वाले समय में चुनाव बहुत महत्वपूर्ण होंगे। तमाम दल साजिश कर रहे हैं। ये विकास को भूलकर सांप्रदायिकता को बढ़ाना चाहते हैं। हमें जनता के बीच काम करके सेक्यूलर सवाल पर चुनाव में जाना है। सच्चर कमेटी की सिफारिशों के संबंध मेंं चुनावी घोषणापत्र में जो वायदे किए गए थे उन्हें पूरा किया जा रहा है। इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। किसी के साथ कोर्इ भेदभाव नहीं हो रहा है। 108 समाजवादी एम्बूलेंस सेवा में कोर्इ भेदभाव नहीं, अस्पतालों में कोर्इ भेदभाव नहीं है लेकिन हमें समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाना होगा।
वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि देश डा0 लोहिया के विचारों के अनुरूप चला होता तो आज देश की तस्वीर कुछ और होती। आज हमारे सामने भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और गैरबराबरी की चुनौतिया हैं। हम एक होकर इनके खिलाफ लड़ार्इ लडे़ेगे तो दिल्ली की कुर्सी पर भी सपाइयों का कब्जा होगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा कि आज सबसे बड़ी चुनौती सांप्रदायिकता की है। मुसलमान नाइंसाफी के शिकार रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को बधार्इ है कि उनकी सरकार में उ0प्र0 में एक भी मुसलमान युवक फर्जी दहशतगर्दी के नाम पर बंद नहीं किया गया है। श्री मुलायम सिंह यादव ने बाबरी मसिजद बचार्इ। वही मुसलमानों की सशक्त आवाज हैं। उन्होंने उम्मीद जतार्इ कि देश में अब तीसरी ताकत की सरकार बनेगी, जिसमें नेता जी की प्रमुख भूमिका रहेगी।
श्री मुलायम सिंह यादव, श्री अखिलेश यादव तथा श्री शिवपाल ंिसंह यादव ने सर्वप्रथम लोहिया ट्रस्ट में डा0 लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात उन्होंने लोहिया अस्पताल, गोमतीनगर, चौक में लोहिया पार्क तथा लोहिया विधि संस्थान, कानपुर रोड पर सिथत डा0 साहब की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर सुश्री संगीता यादव, श्री पारसनाथ, डी0 एन0 यादव एवं श्री कुलबुला ढोलक मास्टर मैनपुरी ने अपने गीत- संगीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
डा0 लोहिया निर्वाण दिवस में मंत्रिगण श्री बलराम यादव, श्री पारसनाथ यादव, श्री अंबिका चौधरी, श्री शिवकुमार बेरिया, श्री राजकिशोर सिंह एवं प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव सहित राज्यमंत्री स्तर   श्री राजकिशोर मिश्रा, श्री रामआसरे विश्वकर्मा, डा0 अशोक बाजपेयी, डा0 निशीथ राय, डा0 मधु गुप्ता, श्री गौरव भाटिया, श्री सुनील कुमार यादव, डा0 राजपाल कश्यप, डा0 सुरभि शुक्ला, श्री नफीस अहमद, नर्इ मुल हसन,सर्वश्री शिवगोपाल मिश्र रेलवे कर्मचारी नेता, तथा श्री विजय यादव, डा0 निर्भय पटेल,  श्री रामसागर यादव, श्री बृजेश यादव, अनीस मंसूरी, दिनेश यादव, श्रीमती माला द्विवेदी, श्रीमती अर्चना राठौर, सुश्री शाहिन फातिमा, फरहाना, सागर धानुक, आदि की उपसिथति उल्लेखनीय थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने विजयादशमी पर्व पर देश-प्रदेशवासियों को बधार्इ देते हुए कहा है कि

Posted on 14 October 2013 by admin

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने विजयादशमी पर्व पर देश-प्रदेशवासियों को बधार्इ देते हुए कहा है कि यह दिन हमें अन्याय पर न्याय की विजय पर दृढ़ विश्वास के लिए प्रेरित करता है। उन्होने कहा कि अहंकार और परपीड़न के हमेशा बुरे नतीजे होते हैं। इस अवसर पर होनेवाली रामलीला के माध्यम से भगवान श्रीराम के आदर्शो को हमारे समक्ष प्रस्तुत किया जाता है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने भी दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों का अभिनन्दन करते हुए कहा है कि बुरार्इ के मुकाबले हमेशा सत्य की जीत होती है, यह दिन हमें यही याद दिलाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार की एक वर्ग विशेष के लाइसेंस रदद करने वाली एक तरफा कार्यवाही का विरोध किया है।

Posted on 14 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार की एक वर्ग विशेष के लाइसेंस रदद करने वाली एक तरफा कार्यवाही का विरोध किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि मा0 उच्च न्यायालय ने मुजफ्फरनगर के दंगों के बाद जिला प्रशासन द्वारा शस्त्र लाइसेंस के निलम्बन में भेदभाव पर प्रदेश शासन से जवाब तलब किया है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार के एक तरफा कार्यवाही और दंगों को नियंत्रण न कर पाने तथा निष्पक्ष जांच न हो पाने के मामलों में माननीय सर्वोच्च न्यायालय और मा0 उच्च न्यायालय का संज्ञान लेना सपा सरकार की बद नीयती और एक तरफा कार्यवाही का खुलासा है।
श्री मिश्र ने आरोप लगाया कि अभी भी सपा सरकार एक वरिष्ठ मंत्री के इशारे पर मुजफ्फरनगर मे एक तरफा कार्यवाही कर रही है। मुजफ्फरनगर में दंगों के बाद 1477 हिन्दुओं के लाइसेंस निलमिबत किये है जबकि एक भी मुसिलम का लाइसेंस निलमिबत नही किया है। प्रदेश सरकार शस्त्र निलमिबत करने के मामले में भेदभाव कर रही है। उन्होने कहा कि दंगों में एफ.आर्इ.आर. करने तथा मुआवजा और राहत कार्यो में भी सरकार ने एक तरफा कार्यवाही की है। भाजपा विधायकों पर रासुका और सपा के सचिव और कांगे्रस के सर्इदुज्जमा और उनके बेटे के विरूद्ध कार्यवाही न करना एक तरफा कार्यवाही का ज्वलंत उदाहरण है। मा0 सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय द्वारा इन मामलों को संज्ञान में लिया जाना, भाजपा के आरोपों की पुषिट है।
प्रवक्ता डा0 मिश्र ने सरकार को चेताते हुए कहा कि वो भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर एक तरफा कार्यवाही से बाज आये। प्रतापगढ़ में भाजपा नेता बृजेश मिश्र सौरभ पर लाठीजार्च से कार्यकर्ता उददोलित है। शान्त प्रिय आन्दोलन में लाठी जार्च करके सौरभ को गम्भीर रूप से घायल करने का पार्टी तीखा विरोध करती है। भारतीय जनता पार्टी और उसके कार्यकर्ता इस उत्पीड़न भरी कार्यवाही से डारने वाली नही है। सपा सरकार को एक तरफा कार्यवाही और उत्पीड़न करने की कीमत चुकानी होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

.संगठनों उठाई आवाजए मुख्‍यमंत्री को चिट्ठी भेजकर संशोधन को कहा

Posted on 14 October 2013 by admin

लखनऊ सरकारें अपने मनचाहे लोगों को नौकरी देनननननने समूह ग भर्ती नियमावली में चुपचाप मनमाना संशोधन कर लिया पिछले दस सालों से सरकारें अपने मनचाहे लोगों को समूह ग भर्ती नियमावली से नौकरी दे रही हैं। बाबू बनाने के लिए नियमावली में अंधेरगर्दी इसका परिणाम यह हो रहा है कि जो लोग पात्र हैं वह नई नियमावली के चलते लाभ से वंचित हो जा रहे हैं। नियम ऐसे बना दिए गए हैं कि उनके आगे एकेडेमिक रिकार्ड कोई मायने रखता। अभ्‍यर्थी भले ही हाईस्‍कूलए इंटर और स्‍नातक परीक्षा बहुत अच्‍छे अंकों से पास की हो पर इंटरव्‍यू में बैठे लोग अगर मनमानी करने पर आ जाएं तो अच्‍छे रिकार्ड के बावजूद उसे नौकरी नहीं मिल सकती और एक ऐसे अभ्‍यर्थी को भी नौकरी दे सकते हैं जो थर्ड डिवीजन ही क्‍यों न पास हो। दरअसल इंटरव्‍यू में अंक देने का अधिकार बीस बढ़ाकर पचास कर दिया है और एकेडेमिक रिकार्ड के आधार पर अंक देने की सीमा कर कर दी गई है। इससे सीधी भर्ती के नाम पर बाबू स्‍तर के पदों की चयन प्रक्रिया जो पारदर्शी थीए उसमें अतिक्रमण करते हुए मनमानी करने की छूट दे दी गई है। यह व्‍यवस्‍था 2003 से लागू की गई है। वर्ष 2003 से पहले हाईस्‍कूलए इंटर और स्‍नातक परीक्षा के रिकार्ड के आधार पर पचास अंक मिलते थे और साक्षात्‍कार के लिए तीस अंक निर्धारित थे। इससे साक्षात्‍कार में बैठे लोग अगर मनमानी करना भी चाहें तो योग्‍य अभ्‍यर्थियों को बहुत ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा सकते थेए पर जून 2003 में जो नियमावली बनाई गई उसमें मनमानी करने की पूरी छूट है। इसके मुताबिक शैक्षिक योग्‍यता के आधार पर किसी भी अभ्‍यर्थी को अधिकतम 30 अंक दिए जा सकते हैं और साक्षात्‍कार के लिए 50 अंक निर्धारित कर दिए गए हैं। इससे जाहिर है कि तत्‍कालीन सरकार ने गलत इरादे से यह किया था। ऐसे में अगर कोई अभ्‍यर्थी ने अच्‍छे अंक भी पाए हैं तो साक्षात्‍कार बोर्ड चाहे तो उसे नौकरी से वंचित कर सकता है। इस संबंध में जनहितकारी संगठन के अध्‍यक्ष भगवत पाण्‍डेय का कहना है कि मनचाहे लोगों को तृतीय श्रेणी कर्मचारी की नौकरी देने के लिए समूह ग भर्ती नियमावली में चुपचाप संशोधन कर लिया गया और इसी की आड़ में हजारों लोगों को नौकरी भी दे दी गई। नौकरी देना गलत बात नहीं है लेकिन जिस तरीके से मनमानी की गई है और योग्‍यता को नकारा गया है वह बेहद चिंता का विषय है। इस पर मौजूदा मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से संशोधन कर पुरानी व्‍यवस्‍था बहाल करने की मांग की गई है। अगर ऐसा न किया गया तो हम लोग अदालत की शरण लेने को बाध्‍य होंगे।
इससे पहले सीधी भर्ती नियमावली 1975ए संशोधित नियमावली 1985 और पुनरू संशोधित नियमावली 1986 बनाई गई थी। इनमें साक्षात्‍कार के अंक 20 और बाद में 30 किए गए थे पर 50 नहीं किए गए क्‍योंकि इससे भर्ती की पारदर्शिता में आंच आने का खतरा था। पर 2003 में जो संशोधन किया गया उसने भर्ती प्रक्रिया को न केवल संदेह के घेरे में ला खड़ा किया है वरन मनमानी की छूट जैसी दे डाली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने डा0 राम मनोहर लोहिया ट्रस्ट में स्थापित डा0 लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

Posted on 14 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने प्रख्यात समाजवादी चिन्तक डा0 राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर आज यहां विक्रमादित्य मार्ग सिथत डा0 राम मनोहर लोहिया ट्रस्ट के प्रांगण में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यकित तथा जन समुदाय उपसिथत था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 राम मनोहर लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण के अवसर पर।

Posted on 14 October 2013 by admin

12-press-cm-photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव एवं पूर्व रक्षा मंत्री व सांसद श्री मुलायम सिंह यादव 12 अक्टूबर, 2013 को लोहिया पार्क, लखनऊ में डा0 राम मनोहर लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण के अवसर पर।

02press

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ड‚0 राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के मौके पर सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे श्री अखिलेश यादव ने

Posted on 14 October 2013 by admin

ड‚0 राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के मौके पर सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे श्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार की तारीफ का जो झूठा का पुलिन्दा बांधा उससे डाँ0  लोहिया की आत्मा को जरूर ठेस पंहुची होगी, इसमें कोर्इ संदेह नहीं है। समाजवादी पार्टी के मुखिया और सपा नेताओं द्वारा ये कहा जाना कि समाजवादी पार्टी डाँ0 लोहिया के सिद्धांतों पर चल रही है इससे बड़ा झूठ और कुछ नहीं हो सकता।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जीशान हैदर ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे श्री अखिलेश यादव अपनी पार्टी को लोहिया जी के किस सिद्धांत पर चलने की बात करते हैं। सपा नेताओं द्वारा लोहिया जी के किस सपने को साकार करने की बात आज की जा रही है। परिवारवाद, भ्रष्टाचार, अराजकता, तुषिटकरण की राजनीति, स्वार्थसिद्धि आदि, क्या यही लोहिया जी के सिद्धांत थे। परिवार के ही एक दर्जन से अधिक लोग आज सांसद और विधायक बने हुए हैं और समाजवादी पार्टी को चला रहे हैं। ये लोहिया जी का कौन सा सपना साकार कर रहे हैं? सपा के शासनकाल में लूट, हत्या, डकैती, बलात्कार, साम्प्रदायिक हिंसा आदि जैसी घटनाओं के मामले में अव्वल प्रदेश का दर्जा प्राप्त कर चुका है और यह बात किसी से छुपी नहीं है, क्या यही लोहिया जी के सपने थे?
श्री हैदर ने कहा कि लोहिया जी के सिद्धांत आज की समाजवादी पार्टी के सिद्धांत के ठीक विपरीत थे। उनका सपना था आदर्श समाजवाद की स्थापना, न कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार में लिप्त समाजवादी पार्टी की स्थापना करना। उन्होंने कहा कि सही मायने में देखा जाय तो लोहिया जी जैसे महापुरुष का सबसे ज्यादा मखौल समाजवादी पार्टी ही उड़वा रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ लोहिया जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित करने से कोर्इ असली समाजवादी नहीं बन जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि फिर भी समाजवादी पार्टी के मुखिया जिसे अपना आदर्श मानते हंै उन्ही की प्रतिमा के सामने खड़े होकर सपा सरकार के मंत्रियों, विधायकों को खरी- खोटी सुनाते हैं और अपने बेटे को अच्छे काम का तमगा देते हंै। प्रदेश की जनता के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य और लोहिया जी का इससे बड़ा अपमान और कुछ नहीं हो सकता।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के गृह सचिव द्वारा जारी पत्र में बतौर विषय

Posted on 14 October 2013 by admin

प्रदेश के गृह सचिव द्वारा जारी पत्र में बतौर विषय गुजरात के सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनवाने का जिक्र करना और बाद में प्रदेश की सपा सरकार द्वारा उस पत्र के विषय को गलत बताया जाना, प्रशासनिक और राजनीतिक दोनों ही –षिटकोण से संदेहात्मक है और इसमें भी कहीं न कहीं सपा और भाजपा के फिक्स मैच की बू आ रही है ।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जीशान हैदर ने यहाँ जारी एक बयान में कहा कि उक्त चर्चित पत्र में उत्तर प्रदेश प्रशासन की भाषा संदेह पैदा करने वाली है जिससे राजनीतिक बू भी आ रही है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 शासन के पत्र की गलती को सुधारते हुए प्रदेश सरकार ने जिस विषय पर बैठक बुलाने की बात कहते हुए पत्र में विषय गलत छपने की बात कही है, इन दोनों विषयों में काफी विरोधाभास है। उन्होंने कहा कि पत्र में एक - दो शब्द में गलती हो सकती है लेकिन यहाँ तो पूरा का पूरा वाक्य ही गलत है और विषय का सन्दर्भ और अर्थ दोनों ही भिन्न हैं।
श्री हैदर ने कहा कि उ0प्र0 शासन द्वारा इतनी बड़ी गलती कैसे हो सकती है। प्रदेश सरकार अगर इसे प्रशासन की गलती मानती भी है तो इसका मतलब उ0प्र0 प्रशासन आँख बंद करके काम कर रहा है। इससे यह  भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश का प्रशासन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कितनी गंभीरता से कर रहा है? अगर ऐसा है तो गलती करने वाले अधिकारी के खिलाफ कोर्इ कार्यवाही क्यों नहीं की गयी? उन्होंने यह भी कहा कि इस गलती से प्रदेश में हालात भी बिगड़ सकते थे, उसके लिए कौन जिम्मेदार होता? प्रदेश  सरकार द्वारा सिर्फ गलती स्वीकार कर लेना ही काफी नहीं है.। इस पूरे प्रकरण में उ0प्र0 के प्रशासन और प्रदेश की सपा सरकार की भूमिका दोनों संदेह के घेरे में है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा सरकार द्वारा श्री सोमनाथ मंदिर पुनर्निर्माण की ही तरह श्री रामजन्म भूमि के पुनर्निर्माण के शासकीय पत्र पर सपा सरकार को जोरदार तरीके से घेरा।

Posted on 14 October 2013 by admin

सपा सरकार द्वारा श्री सोमनाथ मंदिर पुनर्निर्माण की ही तरह श्री रामजन्म भूमि के पुनर्निर्माण के शासकीय पत्र पर सपा सरकार को जोरदार तरीके से घेरा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि यह शासकीय पत्र सपा की उलझी हुर्इ मानसिकता दर्शाता है। बाद में प्रमुख सचिव गृह द्वारा माफी मांगने पर कहा कि सरकार और उसके अधिकारी क्या भांग रखकर सरकार चला रहे है? उन्होने कहा कि इतने संवेदनशील मुददे पर इतना चलताऊ नजरिया प्रदेश में साम्प्रदायिक संकट पैदा कर सकता है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि प्रदेश की सपा सरकार अराजकता और मतिभ्रम का शिकार है। इस प्रकरण से यह सिद्ध होता है कि संवेदनशील और गम्भीर मुददों पर इस तरह की गलतियां सरकार की अक्षमता, दिशाहीनता और अराजकता दर्शाती है। उन्होने कहा कि इस प्रकरण से यह सिद्ध होता है कि मुख्यमंत्री जी का प्रशासन पर कोर्इ नियंत्रण नही है। प्रदेश का प्रशासनिक अमला मनमर्जी और गैर जिम्मेदारी से प्रदेश की सरकार को चला रहे है। प्रदेश की प्रशासनिक अक्षमता कर्इ और मसलों पर उजागर हो चुकी है।
डा0 मिश्र ने उदाहरण देते हुए कहा कि कर्इ ऐसे मामले है जिन पर पुलिस और प्रशासन के बयान विरोधभासी है। पुलिस के अफसरों के बयान की आपस में मुजफ्फरनगर के मामले में उलझे हुए दिखार्इ पड़े। डा0 मिश्र ने सरकार को चेताया कि प्रदेश के संवेदनशाील और गम्भीर मुददो पर उसकों गम्भीर और त्रुटिहीन प्रयास करने चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को विजयदशमी की बधार्इ दी

Posted on 14 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने विजयदशमी (दशहरा) के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक ं बधार्इ एवं शुभकामनाएं दी हैं।
आज यहां जारी एक बधार्इ संदेश में श्री यादव ने कहा कि विजयदशमी बुरार्इ पर अच्छार्इ की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जीवन हमें अन्याय एवं शोषण के विरुद्ध संघर्ष करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से इस त्योहार को पारस्परिक सदभाव एवं सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in