Archive | October 5th, 2013

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए।

Posted on 05 October 2013 by admin

pictu-2

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए। उन्होंने स्व0 मोहन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शोक की इस घड़ी में परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि श्री मोहन सिंह के निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुर्इ है। वे समाजवादी सिद्धान्तों में विश्वास रखते थे।
श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि डा0 राम मनोहर लोहिया व नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाने के लिए स्व0 मोहन सिंह निरन्तर संघर्षरत रहे। उन्होंने गरीब व शोषित वर्गों के साथ-साथ किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव आवाज उठार्इ। स्व0 सिंह ने अपने पूरे राजनैतिक जीवन में कमजोर व बेसहारों का साथ दिया। उनका सामाजिक व राजनैतिक जीवन बेदाग रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दु:ख की इस बेला में प्रदेश सरकार व समाजवादी पार्टी पूरी तरह शोक संतप्त परिवार के साथ है।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने भी शोक की घड़ी में परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि स्व0 मोहन सिंह ने समाजवादी पार्टी को अपनी सोच एवं त्याग के बल पर मजबूती प्रदान की और उच्च शिखर पर पहुंचाया, जिसके लिए पार्टी सदैव आभारी रहेगी। प्रदेश के कारागार मंत्री श्री राजेन्æ चौधरी ने भी दु:ख की इस घड़ी में र्इश्वर से परिजनों के लिए धैर्य और हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की। होमगार्ड मंत्री श्री ब्रह्रााशंकर त्रिपाठी ने कहा कि स्व0 मोहन सिंह के निधन से पूर्वांचल को एक बड़ा आघात लगा है। वे समाजवादी पार्टी के सच्चे सिपाही थे।
इस अवसर पर समाजवादी पाटी के पदाधिकारीगण, विधायकगण, कार्यकर्ता सहित शासन व प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज उत्तर प्रदेश वित्त एवं लेखा संघ के वार्षिक अधिवेशन का उदघाटन (गन्ना संस्थान) के अवसर पर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने

Posted on 05 October 2013 by admin

आज उत्तर प्रदेश वित्त एवं लेखा संघ के वार्षिक अधिवेशन का उदघाटन (गन्ना संस्थान) के अवसर पर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब से समाज बना तब से कारोबार की शुरूआत हुर्इ  एवं वहीं वित्तीय व्यवस्था का विकास हुआ। आज का पूरा समाज वित्तीय व्यवस्था पर निर्भर हो गया। जैसे वित्तीय व्यवस्था होगी वैस ही समाज होगा। कोषागारों के कम्प्यूटरीकरण एवं लाभार्थी के खाते में सीधे पैसे भेजने से वित्तीय अनुशासन एवं पारदर्शिता बढ़ेगी वही विचौलियों से भी मुकित मिलेगी। श्री पाण्डेय ने बजट पास होने के बाद शीघ्रता के साथ वित्तीय स्वीकृति जारी करने की भी आवश्यकता बतार्इ। इससे जहां  विकास एवं कल्याणकारी कार्यों में तेजी आयेगी वहीं कार्यों पर लागत भी कम होगी। प्रमुख सचिव वित्त के कार्यों की सराहना करते हुए श्री पाण्डेय ने कहा श्री आनन्द मिश्रा का वित्तीय काम बहुत जटिल है पर इनकी कार्यकुशलता से वित्तीय अनुशासन बनाने में मदद प्रदेश सरकार को मिली है।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रमुख सचिव वित्त श्री आनन्द मिश्रा ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोषागारों में कम्प्यूटराइजेशन एवं र्इ-पेमेन्ट लागू होने से कार्यों में तेजी आयी है परन्तु हमारी जवाबदेही भी बढ़ी है। आपके संघ के लोगों को कार्यों में गुणवत्ता , आचरण की शुद्धता एवं पारदर्शिता की आवश्यकता है। मैं वित्त विभाग से 1995 जुड़ा हू। संघ के कुछ अधिकारियों के कार्यों में जहां कुछ अच्छार्इ आयी है वही कुछ में कमी आयी है इससे आपकों प्राथमिकता दूर करना होगा। वित्त लेखा संवर्ग के अधिकारी बदलते परिवेश में विशेषज्ञता अर्जित करें एवं अपने कार्यों में पारदर्शिता लाये। विभागीय अधिकारियों के मांग संवर्ग पुर्नगठन एवं प्रोन्नति मामलों का शीघ्र निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।
अधिवेशन का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर तथा सरस्वती वंदना के साथ किया गया। इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार अगिनहोत्री ने संघ के कार्यों एवं मांग पत्र को प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में निदेशक कोषागार श्री विजय बहादुर सिंह, निदेशक पेंशन श्री एम0के0अगिनहोत्री सहित अनेक संध के पदाधिकारी, विशेष सचिव वित्त सहिहत मुख्य कोषाधिकारी, मो0 जमा,  संघ के लगभग 600 सदस्य आदि ने भाग लिया। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन वरिष्ठ कोषाधिकारीसहायक निदेशक श्री मनीष शुक्ला ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 05 October 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि पशिचमी उत्तर प्रदेश में सामाजिक सदभाव का माहौल बन रहा है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने समाज के हर वर्ग की जरूरतों पर ध्यान दिया है। उनके नेतृत्व में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन सजग है। कानून अपना काम कर रहा है। अराजकता पर रोक के साथ उपद्रवी तत्वों पर सख्त कार्यवाही होगी।
उत्तर प्रदेश में आर0एस0एस0 भाजपा और बसपा जैसे दल लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिशें कर रहे है। संघ-भाजपा ने बाबरी मसिजद ढहार्इ। बसपा की मुखिया सुश्री मायावती ने गुजरात में जाकर नरेन्द्र मोदी का चुनाव प्रचार किया। भाजपा ने बसपा की सरकारें बनवार्इ। कांग्रेस के केन्द्र में रहते बाबरी मसिजद ढही, बसपा ने उत्तर प्रदेश की सरकारी मशीनरी का पूरी तरह बसपार्इकरण किया। उसके काले कारनामों पर कांग्रेस चुप्पी साधे रही। ये सब दल नहीं चाहते है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार कामयाब हो। सरकार बनते ही बसपा ने राष्ट्रपतिराज की मांग की। प्रदेश में पषिचम से लेकर पूरब तक साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की लगातार कोशिश है। भाजपा ने 84-कोसी परिक्रमा के बहाने कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की चुनौती दी। अपनी जड़ों से उखड़ी कांग्रेस भी समाजवादी पार्टी के प्रति हमलावर हो रही है।
उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता का जहर फैलाने का यह प्रयास सुनियोजित तरीके से हो रहा है। लोकसभा चुनाव की आहट पाते ही कांग्रेस और भाजपा ने गुजरात से Þप्रभारीÞ आयात कर लिए है। नरेन्द्र मोदी के करीबी और फर्जी मुठभेड़ के आरोपी को राज्य में सक्रिय किया गया हैं। कांग्रेस के गुजराती प्रभारी अब तक सिर्फ समाजवादी पार्टी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी ही करते दिखार्इ दिए हैं। गुजरात को उत्तर प्रदेश बनाने की कूट चालें चली जा रही है।
तुष्टीकरण का आरोप लगाकर सामाजिक सामंजस्य को चौपट किया जा रहा है। अल्पसंख्यकों की शैक्षिक, सामाजिक तथा आर्थिक सिथति सच्चर कमेटी ने दलितों से बदतर बतार्इ है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने Þहमारी बेटी उसका कलÞ योजना में अल्पसंख्यक लड़कियों को पढ़ार्इ और शादी के लिए 30 हजार रूपए का अनुदान, कन्या विधाधन, लैपटाप तथा बेकारी भत्ता आदि देकर नर्इ पीढ़ी को नया संदेष दिया है। इस तरह उन्होने सरकारी योजनाओं का लाभ हर समुदाय को देने का काम किया है।
समाजवादी पार्टी सरकार ने डेढ़ साल की अवधि में ही अपने पांच साल के चुनावी वायदों में से अधिकांश पूरे कर दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने विकास के एजेण्डा को अमली जामा पहनाने का काम तेज किया है। प्रदेश को पिछड़ा और बदहाल देखनेवाले सिर्फ अपने वोट बैंक की चिन्ता कर रहे हैं। श्री अखिलेश यादव ने जो कदम उठाए हैं उससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी है और विपक्षी दल बौखला गए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करत हुए कहा कि

Posted on 05 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कांगेस पार्टी के युवराज और राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 9 अक्टूबर को प्रस्तावित अलीगढ़ और रामपुर रैली वोट बैंक और मुसिलम तुष्टीकरण के लिए ही आयोजित की जा रही है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करत हुए कहा कि कांगे्रस देश विभाजन की राजनीति करती है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कांगे्रस ने अपनी रैली करने के लिए अलीगढ़ का चयन के पीछे की मंशा कुछ और ही है, सभी जानते है कि अलीगढ़ में अलीगढ़ मुसिलम विश्व विधालय है और वहां के छात्र और शिक्षक केन्द्रीय विश्व विधालय को अल्पसंख्यक संस्थान बनाने का दबाव लगातार बना रहे है और अलीगढ़ में आकर राहुल गांधी अल्पसंख्यकवाद को बढ़ावा ही देगे।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि अलीगढ़ के साथ ही रामपुर में भी रैली करके राहुल गांधी प्रदेश सरकार के मुसिलम चेहरा आजम खां जो नगर विकास मंत्री के साथ मुसिलम वोट बैंक की जोर अजमाइस करना चाहते है, और केन्द्र सरकार के द्वारा नगर विकास के लिए आवंटित धन भी रामपुर के विकास में सहायक है, जिसकों आजम अपनी उपलबिध बताते है। राहुल, रामपुर रैली के माध्यम से आजम पर हमला करके मुसिलम वोट को हथियाना चाहते है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि अभी केन्द्र के गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे भी मुसिलम तुष्टीकरण के लिए जेल में बंद अल्पसंख्यकों को रिहा करने की पहल कर चुके है। कांगे्रस मुसिलम वोट बैंक के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश का यह बयान कि

Posted on 05 October 2013 by admin

केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश का यह बयान कि बी.एस.पी. मूवमेन्ट के जन्मदाता एवं संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी ने कभी ‘अयोध्या में महाशौचालय बनाने की बात कही थी, एकदम ग़लत व बेबुनियाद एवं घोर निन्दनीय है एवं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री के इस असत्य बयान की बी.एस.पी. तीखी निन्दा व भत्र्सना करती है।
बी.एस.पी. प्रवक्ता ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहाकि भाजपा द्वारा घोषित उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी व बी.जे.पी. की दिन-प्रतिदिन की आपसी तू-तू, मैं-मैं व तकरार में किसी दूसरी पार्टी के आदरणीय नेता को जानबूझ कर गलत तरीके से लपेट कर उनकी छवि को धूमिल कर जनता को गुमराह करने का प्रयास पूर्ण रूप से अनुचित व अशोभनीय है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के मंत्री श्री जयराम रमेश का यह द्विवस्वपन कि मान्यवर श्री कांशीराम जी ने ‘अयोध्या में महाशौचालय बनाने की बात आज से लगभग 22 वर्ष पहले कही थी और अब क्या श्री नरेन्द्र मोदी मान्यवर श्री कांशीराम जी का समर्थन करते हैं, क्योंकि श्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये यह कहा है कि वे अपनी हिन्दूवादी छवि होने के बावजूद अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में वे गुजरात में पहले शौचालय और बाद में देवालय बनाने की नीति को अपनाकर चल रहे हैं, जिसके संदर्भ में ही श्री जयराम रमेश ने मान्यवर श्री कांशीराम जी के हवाले से असत्य व आधारहीन बयानबाजी की जबकि ऐसा कोर्इ बयान मान्यवर श्री कांशीराम जी ने अपने जीते-जी नहीं दिया था।

इस प्रकार निशिचत रूप से कांग्रेस पार्टी के लोग जानबूझकर एक सोची-समझी राजनीतिक साजि़श के तहत मान्यवर श्री कांशीराम जी के हवाले से मिथ्या प्रचार कर रहे हैं ताकि लोकसभा व ख़्ाासकर चार हिन्दी भाषी राज्यों, दिल्ली, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में लोगों को गुमराह किया जा सके। कांग्रेस व बी.जे.पी. सहित विरोधी पार्टियों के लोग इस प्रकार का घृणित षड़यंत्र बी.एस.पी. मूवमेन्ट व उसके नेतृत्व के खि़ालाफ लगातार ही करते रहते हैं और चुनावों के समय यह षडयंत्र और ज्यादा तेज कर दिया जाता है, परन्तु कभी भी इस सम्बन्ध में कोर्इ ठोस सबूत कभी भी जनता के समक्ष नहीं पेश कर पायें हैं, जिससे इन विरोधी ताक़तों की पोल लगातार खुलकर इनकी साजि़श देर-सवेर नाकाम होती रही है।
और जैसाकि सर्वविदित है कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के मानवतावादी मूवमेन्ट के सच्चे हिमायती व समर्थक के रूप में बी.एस.पी. मूवमेन्ट के जन्मदाता एवं संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी हमेशा ही काफ़ी मज़बूती के साथ धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखते हुये सभी धमोर्ं का आदर करते थे और अपनी पार्टी के विचारधारा व सिद्धान्त को हमेशा सर्वसमाज के हित व कल्याण हेतु सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय पर ही आधारित रखा, जिसका प्रमाण उत्तर प्रदेश में बी.एस.पी. की चार बार बनी बी.एस.पी. सरकार का सर्वसमाज-हितैषी काम करने का रिकार्ड लोगों के सामने है।

यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि मान्यवर श्री कांशीराम जी की इच्छा अगर अयोध्या में महाशौचालय बनाने की होती तो उनके जीवनकाल में बी.एस.पी. की उत्तर प्रदेश में तीन बार बनी सरकार में एवं उनके देहान्त के बाद सन 2007 में बनी बी.एस.पी. की पूर्ण बहुमत वाली सरकार में उनकी इस इच्छा को भी, उनकी अन्य इच्छाओं की तरह ही क्या अवश्य ही पूरा नहीं किया जाता? इस प्रकार, मान्यवर श्री कांशीराम जी के हवाले से केन्द्रीय मंत्री श्री जयराम रमेश का ग़लत बयान अत्यन्त दु:खद व निन्दनीय एवं राजनीतिक षडयंत्र का हिस्सा जान पड़ता है। मान्यवर श्री कांशीराम जी ने अपने जीते-जी कभी भी ऐसी कोर्इ बात नहीं कही थी। बी.एस.पी. अपने संस्थापक अध्यक्ष मान्यवर श्री कांशीराम जी के हवाले से इस प्रकार के ग़लत व गुमराह करने वाले कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय मंत्री के बयान की तीव्र निन्दा व भत्र्सना करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने प्रदेष सरकार पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाते हुये कहा कि

Posted on 05 October 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने प्रदेष सरकार पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाते हुये कहा कि एन0सी0आर0 के अन्य जनपदों की तरह बुलन्दषहर को भी सीधी रेल सेवा से जोड़ने हेतु राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चौ0 अजित सिंह के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय ने जनपद बुलन्दषहर में चोला से बुलन्दषहर तक नर्इ रेल लाइन बिछाने को अपनी मंजूरी देेते हुये उ0प्र0 सरकार को भूमि उपलब्ध कराने हेतु पत्र लिखा था परन्तु विकास विरोधी प्रदेष सरकार ने रेल मंत्रालय के उक्त प्रस्ताव को ठुकराते हुये रेल विभाग को स्वयं जमीन की व्यवस्था करने हेतु पत्र लिखा है। ज्ञात हो कि नर्इ रेल लाइन परियोजनाओं की लागत में प्रदेष सरकारों द्वारा 50 प्रतिषत की सहभागिता एवं नि:षुल्क भूमि उपलब्ध कराये जाने का नीतिगत निर्णय रेल विभाग द्वारा लिया गया है।
श्री चौहान ने बताया कि इसी तरह बस्ती जनपद में कपिलवस्तु बाया बासी नौगढ़ तथा महाराजगंज जनपद मेंं आनंद नगर घुघली वाया महाराजगंज तक नर्इ रेल लार्इन बिछाने के प्रस्ताव को भी रेल मंत्रालय द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है, परन्तु प्रदेष सरकार की उदासीनता के कारण इन परियोजनाओं पर ग्रहण लगता दिखार्इ दे रहा है। उन्होंने बताया कि रेल लाइन या हवार्इ सेवा के विस्तार से प्रदेष में विकास की गति तीव्र होगी तथा प्रदेष वासियों को भी सुविधा मिलेगी परन्तु इसी तरह नागरिक उडडयन मंत्रालय के एयर पोर्ट बनवाने सम्बन्धी प्रस्ताव पर भी प्रदेष सरकार उदासीन है जबकि अन्य प्रान्तों में हवार्इ सेवा व रेल सेवा विस्तार के लिए प्रदेष सरकारें अपना अंषधन व नि:षुल्क भूमि देने को तत्पर रहती हैं। कर्नाटक ने इस वर्ष अपने बजट में रेल मार्ग के विस्तारीकरण हेतु 500 करोड़ रूपये का प्रस्ताव किया है परन्तु उत्तर प्रदेष इतना बड़ा राज्य होने के बावजूद रेल व हवार्इ सुविधा लेने में अपनी रूचि नहीं दिखा रहा है जिससे साबित होता है कि उ0प्र0 की वर्तमान सरकार विकास विरोधी है और उसका प्रदेष के विकास व प्रदेष वासियों की सुविधाओं से कोर्इ लेना देना नहीं है।
श्री चौहान ने प्रदेष सरकार से मांग की है कि जनसरोकार को लेकर उदासीनता बरतने के बजाय तत्परता से विकास कार्यों के प्रस्ताव पर गम्भीर होकर कार्य करना चाहिए। जिससे उ0प्र0 भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ सके अन्यथा वह दिन दूर नहीं जब उ0प्र0 पूरे देष में सबसे पिछड़ा प्रदेष कहलाने लगेगा।
यह जानकारी राष्ट्रीय लोकदल प्रदेष प्रवक्ता ने एक विज्ञपित में दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महाराजा अग्रसेन जयन्ती पर मुख्यमंत्री ने बधार्इ दी

Posted on 05 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने महाराजा अग्रसेन जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधार्इ दी है।
एक बधार्इ संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने अपने शासनकाल में समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य किया। महाराजा अग्रसेन का बन्धुत्व तथा सदभाव का संदेश वर्तमान समय में और अधिक प्रासंगिक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री स्व0 मोहन सिंह के देवरिया सिथत आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए

Posted on 05 October 2013 by admin

समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाने के लिए श्री मोहन सिंह निरन्तर संघर्षरत रहे : मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद देवरिया में दिवंगत सांसद स्व0 मोहन सिंह की आत्मा की शानित हेतु उनके आवास पर आयोजित त्रयोदश संस्कार में समिमलित हुए। उन्होंने स्व0 मोहन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शोक की इस घड़ी में परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि श्री मोहन सिंह के निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुर्इ है। वे समाजवादी सिद्धान्तों में विश्वास रखते थे।
श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि डा0 राम मनोहर लोहिया व नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाने के लिए स्व0 मोहन सिंह निरन्तर संघर्षरत रहे। उन्होंने गरीब व शोषित वर्गों के साथ-साथ किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव आवाज उठार्इ। स्व0 सिंह ने अपने पूरे राजनैतिक जीवन में कमजोर व बेसहारों का साथ दिया। उनका सामाजिक व राजनैतिक जीवन बेदाग रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दु:ख की इस बेला में प्रदेश सरकार व समाजवादी पार्टी पूरी तरह शोक संतप्त परिवार के साथ है।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने भी शोक की घड़ी में परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि स्व0 मोहन सिंह ने समाजवादी पार्टी को अपनी सोच एवं त्याग के बल पर मजबूती प्रदान की और उच्च शिखर पर पहुंचाया, जिसके लिए पार्टी सदैव आभारी रहेगी। प्रदेश के कारागार मंत्री श्री राजेन्æ चौधरी ने भी दु:ख की इस घड़ी में र्इश्वर से परिजनों के लिए धैर्य और हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की। होमगार्ड मंत्री श्री ब्रह्रााशंकर त्रिपाठी ने कहा कि स्व0 मोहन सिंह के निधन से पूर्वांचल को एक बड़ा आघात लगा है। वे समाजवादी पार्टी के सच्चे सिपाही थे।
इस अवसर पर समाजवादी पाटी के पदाधिकारीगण, विधायकगण, कार्यकर्ता सहित शासन व प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2013
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in