Categorized | लखनऊ.

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने प्रदेष सरकार पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाते हुये कहा कि

Posted on 05 October 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने प्रदेष सरकार पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाते हुये कहा कि एन0सी0आर0 के अन्य जनपदों की तरह बुलन्दषहर को भी सीधी रेल सेवा से जोड़ने हेतु राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चौ0 अजित सिंह के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय ने जनपद बुलन्दषहर में चोला से बुलन्दषहर तक नर्इ रेल लाइन बिछाने को अपनी मंजूरी देेते हुये उ0प्र0 सरकार को भूमि उपलब्ध कराने हेतु पत्र लिखा था परन्तु विकास विरोधी प्रदेष सरकार ने रेल मंत्रालय के उक्त प्रस्ताव को ठुकराते हुये रेल विभाग को स्वयं जमीन की व्यवस्था करने हेतु पत्र लिखा है। ज्ञात हो कि नर्इ रेल लाइन परियोजनाओं की लागत में प्रदेष सरकारों द्वारा 50 प्रतिषत की सहभागिता एवं नि:षुल्क भूमि उपलब्ध कराये जाने का नीतिगत निर्णय रेल विभाग द्वारा लिया गया है।
श्री चौहान ने बताया कि इसी तरह बस्ती जनपद में कपिलवस्तु बाया बासी नौगढ़ तथा महाराजगंज जनपद मेंं आनंद नगर घुघली वाया महाराजगंज तक नर्इ रेल लार्इन बिछाने के प्रस्ताव को भी रेल मंत्रालय द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है, परन्तु प्रदेष सरकार की उदासीनता के कारण इन परियोजनाओं पर ग्रहण लगता दिखार्इ दे रहा है। उन्होंने बताया कि रेल लाइन या हवार्इ सेवा के विस्तार से प्रदेष में विकास की गति तीव्र होगी तथा प्रदेष वासियों को भी सुविधा मिलेगी परन्तु इसी तरह नागरिक उडडयन मंत्रालय के एयर पोर्ट बनवाने सम्बन्धी प्रस्ताव पर भी प्रदेष सरकार उदासीन है जबकि अन्य प्रान्तों में हवार्इ सेवा व रेल सेवा विस्तार के लिए प्रदेष सरकारें अपना अंषधन व नि:षुल्क भूमि देने को तत्पर रहती हैं। कर्नाटक ने इस वर्ष अपने बजट में रेल मार्ग के विस्तारीकरण हेतु 500 करोड़ रूपये का प्रस्ताव किया है परन्तु उत्तर प्रदेष इतना बड़ा राज्य होने के बावजूद रेल व हवार्इ सुविधा लेने में अपनी रूचि नहीं दिखा रहा है जिससे साबित होता है कि उ0प्र0 की वर्तमान सरकार विकास विरोधी है और उसका प्रदेष के विकास व प्रदेष वासियों की सुविधाओं से कोर्इ लेना देना नहीं है।
श्री चौहान ने प्रदेष सरकार से मांग की है कि जनसरोकार को लेकर उदासीनता बरतने के बजाय तत्परता से विकास कार्यों के प्रस्ताव पर गम्भीर होकर कार्य करना चाहिए। जिससे उ0प्र0 भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ सके अन्यथा वह दिन दूर नहीं जब उ0प्र0 पूरे देष में सबसे पिछड़ा प्रदेष कहलाने लगेगा।
यह जानकारी राष्ट्रीय लोकदल प्रदेष प्रवक्ता ने एक विज्ञपित में दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in