Archive | November 24th, 2011

काश अपने नाम के साथ गांधी लिखनेवाले राहुल जी गांधीजी की सीख से सबक लेते

Posted on 24 November 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि यह सचमुच आश्चर्यजनक है कि कांग्रेस के पढ़े-लिखे युवराज, जिनके हाथों में देश की बागडोर तत्काल सौंप देने के लिए कांग्रेसी नेता व्याकुल है, वाणी संयम का महत्व नहीं जानते और राजनीति में तर्कहीन फतबेबाजी में कमाल दिखाने के लिए सभी मर्यादाएं भूल जाते है। खुद गरीबों का मसीहा बनते हुए उन्होने फरमाया कि मायावती और श्री मुलायम सिंह यादव गरीबों से दूर है। वे गरीबों के घर खाना नहीं खाते है। उनके बीच नहीं जाते है। राहुल गांधी बाराबकी, बहराइच, बलरामपुर जनपदों में अपने जनसम्पर्क अभियान में ऐंग्रीयंग मैन की भूमिका निभाने के चक्कर में भूल जाते हैं कि वह किसकों क्या नसीहत दे रहे है।
राजनीति में सुश्री मायावती और श्री मुलायम सिंह यादव के बीच कोई तुलना हो ही नहीं सकती, यह बात तो राजनीति की प्राथमिक कक्षा का विद्यार्थी भी जानता है। मायावती की जितनी उम्र है उतनी तो श्री मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक सक्रियता की उम्र है। मायावती संघर्ष की देन नहीं, सत्ता के लिए जोड़तोड़ की राजनीति से निकली हैं जबकि श्री मुलायम सिंह यादव का पूरा जीवन संघर्ष की अकथ कहानी है। अभी 72 वर्ष की उम्र में भी जनवरी,2010 को उन्होने समाजवादी पार्टी के जनांदोलन का नेतृत्व किया था। श्री राहुल गांधी को यह भी मालूम होना चाहिए कि श्री मुलायम सिंह यादव 15 वर्ष की उम्र में सिंचाई रेट की बढ़त के खिलाफ आंदोलन में किसानों के साथ जेल गए थे। राहुल गांधी को तो अभी तक जेल के दर्शन नहीं हुए है।
प्रदेश के हालात चिन्ताजनक है। इसमें दो राय नहीं। किन्तु इसके लिए सबसे ज्यादा दोषी तो कांग्रेंस है जिसने आजादी के बाद से देश-प्रदेश पर दशकों तक राज किया है। लगभग 40 साल प्रदेश में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस ने प्रदेश का सही ढंग से विकास किया होता तो आज प्रदेश की गिनती बीमार प्रदेश में नहीं होती। यदि कांग्रेस ने अयोध्या विवाद को हवा न दी होती और वहां से चुनाव प्रचार और शिलान्यास का नाटक न किया जाता तो भाजपा-विश्व हिन्दू परिषद को सांप्रदायिक उन्माद फैलाने में सफलता नहीं मिलती। यह तो श्री मुलायम ंिसह यादव ही थे जिन्होने सांप्रदायिकता का जहर पीकर धर्मनिरपेक्षता को बचाया था। वर्ना कांग्रेस ने तो भाजपा के समक्ष आत्म समर्पण कर देश की गंगा-जमुनी संस्कृति को ही नष्ट कर देने में कुछ उठा नहीं रखा था।
कांग्रेेस के युवराज ने गरीबी को दूर से देखा है और अपने सुरक्षा बलों के पहरे में मीडिया की रोशनी में झोपड़ी में कुछ समय बिताया है। उन्होने वह देखा है जो उनके शुभचिन्तकों ने उन्हें दिखाया है। इससे उन्हें यह अधिकार कहां से मिल गया कि वे जमीनी हकीकत जानने की नसीहत श्री मुलायम सिंह यादव को दें। राहुल जी पंचतारा सुविधाओं में पले बढ़े हैं और आज भी उसी माहौल में जी रहे है। श्री मुलायम सिंह यादव आज भी गांव गरीब से जुड़े है। श्री यादव जब सत्ता में आए उन्होने गांव और कृशि के लिए बजट में पर्याप्त व्यवस्था की। भट्टा पारसौल में किसानों के पक्ष में सबसे पहले समाजवादी उठे। वहां नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव गए थे, वे जेल में भी किसानों से मिलने गये थे। यह सब राहुल जी को जानना चाहिए।
गांधीजी जब दक्षिण अफ्रीका से भारत आए थे, श्री गोखले ने उन्हें पहले भारत दर्शन की सलाह दी थी। गांधीजी जी ने पहले देश की दशा देखी, असमानता के दंश महसूस किए तब वे राजनीति में सक्रिय और मुखर हुए। काश अपने नाम के साथ गांधी लिखनेवाले राहुल जी गांधीजी की सीख से सबक लेते। कांगे्रस के वरिष्ठ नेताओं को चाहिए कि वे राहुल गांधी को राजनीतिक इतिहास का अध्ययन करने की ठीक-ठीक सलाह दें। अन्यथा वे अर्थ का अनर्थ करते ही रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसानों का समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुना किए जाने का अनुरोध

Posted on 24 November 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के लोकसभा सदस्य श्री धर्मेन्द्र यादव ने आज संसद में शून्यप्रहर में किसानों की दुर्दशा पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि पोषक तत्व आधारित राज सहायता की नीति का अंतर्राष्ट्रीय व्यापारी और उर्वरक निर्माता पूरी तरह से लाभ ले रहे हैं जिसके कारण आज किसान पूरी तरह से तबाह हो रहे हैं। उन्हें फसल की लागत भी नहीं मिल रही है। उन्होने सरकार से उर्वरकों के मूल्यों पर कन्ट्रोल करने और किसानों का समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुना किए जाने का अनुरोध किया है।
श्री धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि किसानों के रेट बहुत बढ़ने से किसान परेशान है। पिछले वर्ष मार्च,2010 में डीएपी का रेट 9350 रू0 प्रति मीट्रिक टन से बढ़कर आज 18200 रू0 हो गया है। इसी तरह से एमएपी का रेट भी 18200 रू0 हो गया है। टीएसपी का रेट 7460 रू0 से बढ़कर 8057 रूपए प्रति मीट्रिक टन हो गया है। एमओपी खाद का रेट 4455 रूपए से बढ़कर 11300 रू0 हो गया है। लेकिन किसान का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ा है। डीजल मंहगा है। बिजली की किल्लत है। किसान की फसल की लागत दो से ढाई गुना हो गई है जबकि किसानों के समर्थन मूल्य में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है। बल्कि जो समर्थन मूल्य है, वह भी नहीं मिल रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री क्यों चुप हैं, स्पष्ट करें

Posted on 24 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज आरोप लगाया कि बसपा कैडर के रूप में काम कर रहे बड़े अफसरों की कार्यशैली ने उ0प्र0 में आपातकाल जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सत्ता शीर्ष के निकटस्थ बड़े अफसरों पर राज्य के अधिकारियों एवं सत्तारूढ दल के ही वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगातार गम्भीर आरोप लगाए जाने के बावजूद मुख्यमंत्री क्यों चुप हैं, स्पष्ट करें।
पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के तानाशाहीपूर्ण रवैये का अनुसरण करते हुए अब उनके अधिकारी भी लाभ-हानि के आधार पर कार्य कर रहे हैं। सत्ता शीर्ष के निकटस्थ इन अफसरों के आतंक से डरे सहमे प्रदेश के राजनीतिज्ञ और सरकारी अधिकारी अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं। बसपा सरकार में राज्य के हालात इतने बदत्तर हो गए हैं कि सत्तारूढ़ दल के सांसद ने ही राज्य के पुलिस महानिदेशक से अपनी जान का खतरा बताया जबकि राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री के सबसे करीबी सिपाहसालार रहे नेता ने अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगाकर पूरी सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। यही नहीं वरिष्ठ आई0पी0एस0 अधिकारी डी0डी0मिश्र ने भी कई उच्चाधिकारियों सहित प्रमुख सचिव गृह पर गम्भीर आरोप लगाए। एक अन्य आई0पी0एस0 अधिकारी अभिताभ ठाकुर ने भी प्रमुख सचिव गृह सरकार व अन्य अधिकारियों पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर की।
श्री पाठक ने कहा कि माया राज में बेखौफ हुए अफसरों के आतंक का सबसे बड़ा उदाहरण पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा का है जिन्होंने वरिष्ठ काबीना मंत्री, कैबिनेट सचिव और प्रमुख सचिव गृह से अपने जान का खतरा बताते हुए मुख्यमंत्री से अपनी जान बचाने की गुहार लगाने के बाद भूमिगत हो जाना ही बेहत्तर समझा। बसपा सरकार में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलन्द करने वाले वरिष्ठ आई0पी0एस0 अधिकारी डी डी मिश्र पर भी मुख्यमंत्री के प्रिय चुनिन्दा अफसरों का कहर जमकर बरपा। पहले तो श्री मिश्र को मानसिक रोगी बताते हुए अस्पताल भेजा गया। बाद में जांच रिपोर्ट को ही मामले को लटकाए रखने की नीति के तहत अधूरा बताकर वापस लौटा दिया गया। बसपा सरकार में चल रहे भ्रष्ट नेताओं एवं अफसरों के गठजोड़ व उनके द्वारा अंजाम दिए जा रहे काले-कारनामों का सच जनता के सामने उजागर न हो इसके सभी यत्न किए जा रहे हैं।
श्री पाठक ने प्रश्न किया कि आंखिर क्या कारण है कि सत्ताशीर्ष के करीबी विभागाध्यक्ष सीधे-सीधे आरोपों के जद में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में भ्रष्टाचार के आकण्ठ में डूबी बसपा सरकार के राज में सत्तारूढ़ दल के नेताओं और भ्रष्ट अधिकारियों के नापाक गठबंधन की कीमत आम जनता को चुकानी पड़ रही है। राज्य में विकास ठप्प है। भ्रष्ट नेता और अधिकारियों का गठजोड़ जन-धन की लूट में लगा हुआ है।  उन्होंने एक स्वतंत्र आयोग गठित कर पुलिस प्रशासन के बड़े अफसरों पर लग रहे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश बचाओ अभियान को सफल बनाने की तैयारियां शुरू

Posted on 24 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा लाओ, प्रदेश बचाओ अभियान को सफल बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए 27 नवम्बर को अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ़ में होगी जिसमें प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री नरेन्द्र  सिंह तोमर तथा अवध क्षेत्र के प्रभारी महामंत्री विनोद पाण्डेय रहेंगे।
श्री पाठक ने बताया कि इसी प्रकार 28 नवम्बर को पश्चिम क्षेत्र की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र, प्रदेश के सह प्रभारी राधा मोहन ंिसह एवं प्रभारी महामंत्री रामनरेश अग्निहोत्री रहेंगे। गोरखपुर क्षेत्र में होने वाली बैठक में महामंत्री संगठन राकेश जैन एवं प्रभारी महामंत्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय रहंेगे वहीं काशी क्षेत्र की होने वाली बैठक में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र के सह प्रभारी डा0 रमापति राम त्रिपाठी एवं प्रभारी महामंत्री नरेन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे।
उन्होंने बताया कि 29 नवम्बर को कानपुर क्षेत्र की बैठक होगी जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, महामंत्री संगठन राकेश जैन व प्रभारी महामंत्री विन्ध्वासिनी कुमार रहेंगे जबकि बृज क्षेत्र की बैठक हो चुकी है। इन बैठकों में जिलाध्यक्ष, महामंत्री, जिला प्रभारी और 1 से 15 तक विभिन्न विधान सभाओं में प्रवास करने वाले पार्टी के नेता शामिल होंगें

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है

Posted on 24 November 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी द्वारा आगामी 27नवम्बर को आयोजित की जा रही रैली में किये जा रहे करोड़ों रूपये सरकारी धन की फिजूलखर्ची एवं प्रशासनिक तंत्र का जिस प्रकार दुरूपयोग किया जा रहा है तथा ‘‘सरकारी रैली’’ आयोजित कर मुहर्रम के पहले दिन व बैंक की प्रतियोगी परीक्षा के दिन भारी भीड़ एकत्र कर वर्ष 2002 की घटना की यदि पुनरावृत्ति होती है तो उसके लिए पूरी तरह बसपा जिम्मेदार होगी।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि  सच्चाई तो यह है कि प्रदेश में अपने लगातार समाप्त हेा रहे जनाधार से घबराकर मुख्यमंत्री सत्ता का दुरूपयोग कर सरकारी रैली के माध्यम से प्रदेश की जनता को बरगलाने का प्रयास कर रही हैं। इस रैली के द्वारा जाति के नाम पर जहर घोलने का एक और प्रयास कर रही हैं। ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था, हत्या, बलात्कार और भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी तथा ब्राहमण समाज रैली को ब्राहमणों द्वारा नकार दिये जाने के बाद बसपा इस रैली के माध्यम से लाखों की भीड़ जुटाकर तथा प्रदेश के जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रूपये बर्बाद कर प्रदेश में अपने जनसमर्थन का थोथा प्रदर्शन करना चाहती हैं, किन्तु वह अपने मंसूबे में अब कामयाब नहीं होने वाली नहीं हैं।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि खुद को दलितों का हमदर्द बताने वाली बहुजन समाज पार्टी के पिछले साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में अत्याचार एवं उत्पीड़न की घटनाओं में जिस तरह बेतहाशा वृद्धि हुई है और अधिकतर उत्पीड़न की घटनाएं दलित, पिछड़े एवं मुस्लिम वर्ग की हुई हैं और इस दौरान एक भी पीडि़त दलित परिवार को सांत्वना देने के लिए मुख्यमंत्री को समय नहीं मिला और अब जब विधानसभा चुनाव सन्निकट है और प्रदेश में बसपा के विरूद्ध जनता में विशेषकर दलित वर्ग में आक्रोश व्याप्त है तो सरकारी धन और प्रशासनिक मशीनरी का दुरूपयोग कर लाखों की भीड़ एकत्र कर अपनी ताकत और पार्टी की मजबूती का जो खोखला प्रदर्शन करने का मुख्यमंत्री का इरादा है वह सफल नहीं होने वाला है। प्रदेश का दलित वर्ग अब जागरूक हो चुका है। पत्थरों, स्मारकों, मूर्तियों और पार्कों से उसका विकास नहीं होने वाला है। बसपा के कुशासन से प्रदेश की जनता ऊब चुकी है। क्योंकि प्रदेश का दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक वर्ग इनकी चाल में आने वाला नहीं है और इनका असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है।
प्रवक्ता ने कहा कि कानून व्यवस्था का आलम यह है कि बसपा के मंत्री तथा आईपीएस चाहे डी.डी. मिश्रा हो या अमिताभ ठाकुर चिल्ला-चिल्ला कर अपनी जान बचाने की गुहार कर रहे हैं और सरकार पर ही अपनी हत्या कराने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों द्वारा खुलेआम सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जा रहे हैं। सरेआम हत्याएं हो रही हैं, बलात्कार हो रहे हैं। सबसे शर्मनाक तो यह है कि दर्जनों जघन्य घटनाओं में बसपा के जनप्रतिनिधि शामिल रहे हैं।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि रैली के लिए अधिकारियों से चंदे वसूले जा रहे हैं और पूरा का पूरा शासन-प्रशासन रैली की तैयारी में जुटा है तथा प्रदेश की जनता को भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया है। उन्होने कहा कि लगभग बीस हजार निजी एवं रोडवेज की बसों को जबरन रैली के लिए ली गयी है तथा लखनऊ में लाखों की भीड़ इकट्ठा की जा रही है उससे परीक्षार्थियों एवं आम जनता को आवागमन में जो कठिनाई होगी, उसके लिए पूरी तरह से बसपा जिम्मेदार है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी ने श्री शरद पवार पर हुए हमले की कठोर शब्दों में निंदा की

Posted on 24 November 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार पर आज नई दिल्ली स्थित एन0डी0एम0सी0 में हुए हमले की कठोर शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अब मिलेगा गरीबों को ज्यादा राषन

Posted on 24 November 2011 by admin

जनपद वासियों को नये साल में एक खुषखबरी है कि उन्हें सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जिरए ज्यादा राषन मुहइया कराया जायेगा। जनपद में नये सर्वे का कार्य इन दिनों जोरों पर है। चार वर्श पूर्व केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेष के कुछ जिलों का हाउसहोल्ड सर्वे कराया गया था उस सर्वे में उन्नाव सहित 21 जिलों के गरीबी रेखा के नीचे एवं गरीबी रेखा के आस-पास जीनेवालों की संख्या अधिक पायी गयी थी इसी के तहत केन्द्र सरकार इन जिलों को अतिरिक्त खाद्यान्न आवंटन की योजना बनाई थी। यह खाद्यान्न बांटे जाने के लिऐ जिले में तीन माह से सवे्र चल रहा है। जिले में लगभग 55000 गरीब परिवारों को चिन्हित भी कर लिया गया है। चिन्हन आगामी 15 दिसम्बर तक पूरे होने की उम्मीद है। इसी के क्रम में अपर जिलाधिकारी प्रमोदषंकर षुक्ल ने गत दिवस जिला आपूर्ति अधिकारी एस0पी0लवानी एवं सभी सोलह ब्लाकों के बी0डी0ओ0 के साथ एक मीटिंग की जिसमें अपर जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द सर्वे का कार्य पूरा करने के आदेष अपने मातहतों को दिये। दूरभाश पर अपने जवाब में जिलापूर्ति अधिकारी ने बताया कि आगामी गुरूवार को लखनऊ में परिवारों के चिन्हाकन की रिपोर्ट देनी है इसलिए सभी विकास खण्डों से ग्रामसभावार पात्रों की सूची माँगी गयी है। उन्होनें यह भी बताया कि सभी 21 जिलों में गरीब परिवारेां के अनुपात में उक्त खाद्यान्न का वितरण कर दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोकायुक्त की जांच में ख्ंागाले जा रहे अभिलेख

Posted on 24 November 2011 by admin

स्थानीय प्रषासनिक कर्मचारी दो दिन से संडीला तथा बेंहदर क्षेत्र से संबंधित सभी फाइलों का बारीकी से  अवलोकन करके रिपोर्ट तैयार कर रहे है। इस जांच पड़ताल का आषय लोकायुक्त के यहां पर चल रही एक जांच को वीआईपी से जोड़ा जा रहा है। सूत्रों की अगर माने तो एसडीएम अपने अधीनस्थों के साथ एक निजी वाहन से बेंहदर गए और थाने के सामने बनी हुई कई दुकानों एवं भवनों की जांच करके उनके नक्षों के बावत सारी जानकारी मालूम की। उसके बाद सुखानखेड़ा गांव में ग्राम समाज की पषुचर व खलिहान की भूमि पर एक इंटर काॅलेज को बना पाया। तहसीलदार और अन्य राज्य कर्मियों के साथ गोगवां जोधपुर सहित कई अन्य गांवों की जांच पड़ताल यु़द्धस्तर पर की। उसके बाद रजिस्ट्री विभाग में दो घंटे बिताकर सारी जानकारी ली। सभी कागजातों की और अभिलेखों की फोटो कापी लेकर गए। दूसरे दिन नगर पालिका परिषद को एसडीएम ने सभी अभिलेखों का निरीक्षण करके भारी अनियमितताएं पकड़ी। मंगलवार को आई बी (खुफिया विभाग) की टीम ने कोतवाली पहुंचकर रजिस्टर नंबर आठ सहित कई महत्वपूर्ण अभिलेखों की जांच पड़ताल कर फोटो कापी ले गए। इन सब जाचों को क्षेत्र के एक वीआईपी की लोकायुक्त की जांच से संबधित बताया जा रहा है। क्योंकि लोकायुक्त के यहां पर एक मंत्री की षिकायत करने वाले अनुराग त्रिपाठी को दो दिन से फोन पर धमकियां भी मिल रहीं इसकी षिकायत उन्होंने जिले के एएसपी से की। कि हमें और हमारें पिता की जान माल की सुरक्षा की जाए। प्रार्थना पत्र में कुछ भी हो जाने की संभावना व्यक्त की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा राज का मुख्य एजेन्डा भ्रष्टाचार है

Posted on 24 November 2011 by admin

23-11-aआज सांय समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सिंगापुर रिपब्लिक के दिल्ली स्थित हाई कमीशन से मिनिस्टर काउन्सलर/डिप्टी हाई कमिशनर श्री जानथन टा ने उ0प्र0 विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर दिल्ली स्थित सिंगापुर हाई कमीशन के प्रथम राजनैतिक सचिव श्री एड्रियन ली, समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी एवं प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव भी वार्तालाप में शामिल थे।
सिंगापुर के प्रतिनिधि मण्डल की उ0प्र0 की सामाजिक, राजनीतिक संरचना एवं 2012 में राज्य विधानसभा चुनाव की सम्भावनाओं को जानने के बारे में दिलचस्पी थी। वार्ताक्रम में श्री शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उ0प्र0 कृषि आधारित राज्य है। 20 करोड़ की जनसंख्या वाले इस राज्य में लगभग 70 प्रतिशत जनता गाॅवों में रहती है। गाॅवों की अर्थव्यवस्था पर ही विकास निर्भर करता हैं। यह दुर्भाग्य है कि उ0प्र0 की वर्तमान बसपा सरकार को किसानों, गरीबों, मजदूरों के बारे में कोई चिन्ता नहीं है।
बसपा राज का मुख्य एजेन्डा भ्रष्टाचार है। राज्य का विकास अवरूद्ध है। बेकारी बढ़ी है। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। बसपा सरकार की लोकतन्त्र में आस्था नहीं है। यह सरकार भारतीय संविधान को भी नहीं मानती। विधायिका में भी विश्वास नहीं है। विधानसभा में लोकतांत्रिक मूल्यों एवं परम्पराओं की अनदेखी की जाती है। मनमाने अधिनायक तरीके से राज्य को बंटवारे का प्रस्ताव पेश कर संवैधानिक संकट उपस्थित कर दिया है। राज्य की जनता बंटवारा नहीं चाहती है। मुख्यमंत्री जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ जारी रखेगी तो जनता इसका मूॅह तोड़ जबाव देगी। समाजवादी पार्टी उ0प्र0 की जनता के साथ हैं।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 के चुनाव में समाजवादी पाटी के 250 विधायक निर्वाचित होंगे और समाजवादी पार्टी की स्पष्ट बहुमत की सरकार बनेगी। समाजवादी पाटी की सरकार किसानों के साथ न्याय करेगी। उद्योगों का विकास होगा। रोजगार उपलब्ध कराये जायेंगे। हालांकि बसपा सरकार राग-द्वेष से काम करती है। समाजवादी पाटी की सरकार में केाई भेद भाव नहीं होगा। कानून व्यवस्था सुदृढ़ होगी। सुचारू विद्युत आपूर्ति करने के लिए बिजली कारखाने लगेंगे। किसानों केा फसलों का लाभकारी मूल्य मिलेगा।
सिंगापुर के प्रतिनिधि मण्डल से नेता विरोधी दल ने कहा कि इस बार उ0प्र.0 की जनता भाजपा, बसपा और कांगे्रस के झॅासे में नहीं आयेगी। समाजवादी पार्टी की सरकार में सुरक्षा की गारन्टी होगी। भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी। स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार की स्थिति में सुधार होगा। समाजवादी पार्टी की आस्था भारतीय संविधान और लोकतन्त्र में पूरी तरह से है। समाजवादी पाटी की सरकार में कानून का राज  स्थापित होगा।
सिंगापुर हाईकमीशन के डिप्टी हाई कमिश्नर ने भेंट के लिए आभार व्यक्त किया और ुश्भकामनाएं पे्रषित की और यह वायदा भी किया कि विधानसभा चुनाव 2012 के बाद पुनः भेट करने आयंेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एजेण्डा सर्वजन हिताय के बजाए सर्वधन जुटाय है

Posted on 24 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा की दलित पिछड़ा रैली को चुनावी मायाजाल करार देते हुए कहा कि यह बसपा का सरकारी शक्ति प्रदर्शन है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि डरी सहमी प्रदेश सरकार एक तरफ संवैधानिक संस्था से मुंह चुराती है, वहीं दूसरी तरफ सत्ता का बेजा इस्तेमाल कर सड़क पर सरकारी संसाधनों के भरोसे शक्ति प्रदर्शन कर जन समर्थन के दावे का नाटक कर रही है।
श्री पाठक ने आज पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता में कहा कि दलित महिलाओं के सर्वाधिक उत्पीड़न की आरोपी इस सरकार में समाज के सभी वर्ग के लोग प्रताडि़त हुए। शशि हत्याकांड से लेकर शीलू कांड तक सरकार के दामन पर आरोपों के धब्बे हैं। आज भी पिछड़े वर्ग की महिला कमला कुशवाहा न्याय के लिए संघर्ष कर रही है। सरकार अपने मंत्री के समर्थन में इस प्रकार खड़ी है कि पुलिस भी मंत्री को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है।  पुलिस संरक्षण में दलितों की हो रही मौतें दलित उत्पीड़न की घटनाओं में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी सरकार की स्थिति बयां करती है। बसपा केवल कहने को सर्वजन हिताय की बात करती है। वास्तव में इसका एजेण्डा सर्वजन हिताय के बजाए सर्वधन जुटाय है।
उन्होंने कहा कि दलितों पिछड़ों की हिमायती होने का दावा करने वाली मुख्यमंत्री को बताना होगा कि इन वर्गो के हितों और उत्थान के लिए उन्होंने क्या किया ? छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति रूकी पड़ी है उसका उपयोग शासन ने कहां-कहां किया ? इन वर्गो से आने वाले कितने नौजवानों को बगैर रिश्वत के नौकरियां मिली। दलित पिछड़ा बहुल क्षेत्रों में शैक्षिक रूप से विकास के लिए कितने स्कूल, कालेज, तकनीकी संस्थान खोले गए। इन इलाकों मंे कितने नए उद्योगों की स्थापना कर रोजगार का सृजन किया गया।
श्री पाठक ने कहा कि दलितों के हितों के नाम पर खर्च किए जाने वाले स्पेशल कम्पोनेंन्ट प्लान का पैसा मूर्तियों एवं पार्को में उपयोग किया गया। इस सरकार में 29,445 दलित उत्पीड़न की घटनाएं हुई। आंखिर उत्पीड़न की इन घटनाओं के लिए जिम्मेदार कौन है ? एक हजार चैहत्तर दलितों की हत्याएं हुई। उनमें से कितने लोगों को सरकार ने आर्थिक अनुदान दिया। स्पष्ट करना चाहिए। वास्तविकता यह है कि चुनाव नजदीक देख समाज बांटों और राज करो नीति के तहत जातियों के सम्मेलन कर लोकलुभावन वादे करने का प्रयत्न हो रहा है। जनता असलियत समझ चुकी है। वह अब इन बहकावे में आने वाली नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in