Archive | November 13th, 2011

सवैधानिक मर्यादाओं की धज्जियां उडा दी मूर्ति पार्कों को बनाने में करोड़ों रूप्ये खर्च कर दिये

Posted on 13 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के संयोजक श्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में जनस्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण के पांचवे दिन आज लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता श्रीमती सुषमा स्वराज ने हरदोई के गांधी मैदान में भारी जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार ने लोक लाज को किनारे रख दिया। सवैधानिक मर्यादाओं की धज्जियां उडा दी मूर्ति पार्कों को बनाने में करोड़ों रूप्ये खर्च कर दिये। बदहाल किसानों की समस्याएं नहीं दूर की। जनता बसपा के शासन से आजिज आ चुकी है। प्रदेश की जनता का स्वाभिमान आहत हुआ है। उन्होंेने कहा कि जनता को झकझोरने के लिए एवं जाग्रत करने के लिए पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के नेतृत्व में जनस्वाभिमान यात्रा चल रही है जिसे जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। मुख्यमंत्री मायावती अपने राजसी अहंकार के कारण अपने साथियों को लज्जित कर रही है। उन्होंने जनता को याद दिलाया कि सपा के कुशासन का अन्त करने के लिए जनता ने बसपा को चुना। उन्होंने जनता का आवाहन करते हुए कहा कि अब परिवर्तन की घडी आ गयी है बसपा के शासन का अन्त करने के लिए कमल के फूल का बटन दबा कर भाजपा को जितायें।
hardoi-me-kalraj-mishra-6श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि संप्रग की गलत नीतियो एवं भ्रष्टाचार के कारण ही मंहगाई बढती जा रही है। बढ़ती महगाई की पहली मार महिला की रसोई पर पड़ती है। उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मंहगाई से पीडि़त लोगों का दर्द नहीं समझ पा रहे है। उन्होनें केन्द्र सरकार द्वारा मंहगाई बढ़ने के कारणों, तर्काे को कुर्तको की संज्ञा देते हुए कहा कि गलत नीतियों एवं भ्रष्टाचार के कारण ही मंहगाई बढ़ी है। उन्होंने 6 नये घोटालों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सबसे भ्रष्टतम सरकार के मुखिया डा0 मनमोहन ंिसह है। उन्हें सिर्फ अपनी गद्दी बचाने की फिक्र है। केन्द्र सरकार के कुर्कमों को उजागर करने वाले सांसदों को जेल भेज दिया गया उन्होंने कहा कि दूसरे के सिर पर ठीकरा फोड़ कर प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। उन्होंने सम्भावना व्यक्त करते हुए कहा कि देश मध्यावधि चुनाव की ओर जा रहा है।
जनस्वाभिमान यात्रा के नायक एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि बसपा में पूरा प्रदेश कंगाल हो गया है। किसान बदहाल है जनता त्रस्त है बावजूद इसके बसपा सरकार के मंत्री मालामाल है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को विरोध करने वाले अधिकारी को पागल करार कर दिया जाता है। श्री मिश्र ने कहा कि महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाओं की आबरू सरेआम लूटी गयी। उन्होंने सोनम कांड शीलू कांड, दिव्या कांड का भी उदाहरण दिया। ज्यादातर अपराधिक घटनाओं में बसपा सरकार के नेता ही आरोपी है। बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक नये टैक्स से वसूली की जा रही है जिसका नाम है माया टैक्स।
श्री मिश्र ने सम्बोधित कहा कि कालेधन, भ्रष्टाचार, कैश फार वोट आदि मामलों में संप्रग सरकार ने देश की छवि को धूमिल किया है। सपा-बसपा दोनों के दो चेहरे है। राज्य में ये दोनों ही दल कांग्रेस का विरोध करते है वहीं सीबीआई जांच के डर से कांग्रेस सरकार को बचाने का कार्य भी यही दोनों दल करते हैं। दोनों दलों के मुखियों पर आय से अधिक आमदनी वाले मामलों में मुकदमा चल रहा है। सपा के शासन में बाहुबलियों का आतंक था। कानून व्यवस्था ध्वस्त थी। जनता सपा के शासन से आजिज आ चुकी थी बसपा के शासन में भी जंगलराज है। जनता बसपा के कुशासन का अन्त चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जो साठ वर्ष में नहीं हुआ, बसपा ने साढ़े चार वर्ष में कर दिया। भ्रष्टाचार के मामलों की लम्बी श्रृंखला है। प्रदेश की ऐसी पहली भ्रष्टतम सरकार है जिसके ज्यादातर मंत्री लोकायुक्त जांच में दोषी पाये गये।
hardoi-me-kalraj-mishra-9राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविद ने कहा कि  उ0प्र0 में दलितों का उत्पीड़न हो रहा है। मुख्यमंत्री का दलित प्रेम मात्र दिखावा है। दलितांे के उत्पीड़न के लिए राज्य सरकार ही दोषी है। पीडि़त दलितों की कही सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने जनता से बसपा सरकार को उखाड़ फेकने का भी आवाहन किया।
वरिष्ठ नेता सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि राज्य की जनता परिवर्तन चाहती है। अपराध मुक्त उ0प्र0 चाहती है। भाजपा ही एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है जो प्रदेश में विकास कर सकती है।
कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल स्वतंत्र देव सिंह, सत्यदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, सुभाष त्रिपाठी, संगठन मंत्री राजेन्द्र जी, प्रदेश मंत्री सुनील द्विवेदी, अनुपमा जायसवाल, दिनेश दुबे, अतुल दीक्षित, दिलीप श्रीवास्तव, साध्वी निरंजन ज्योति, पूर्णिमा वर्मा, रजनी सरीन, आदि लोग उपस्थिति थे।
जनस्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण के पांचवे दिन फर्रूखाबाद से सीतापुर के बीच दर्जनों स्वागत सभाएं तथा दो बड़ी जनसभाएं हुई। यात्रा का रात्रि विश्राम सीतापुर होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कोई विभाग नहीं बचा जहाॅ लूट न हुई हो

Posted on 13 November 2011 by admin

13-11-kampiyarganj-gorakhpur-2प्रदेश में बसपा राज में संगठित भ्रष्टाचार फैला है। कोई विभाग नहीं बचा जहाॅ लूट न हुई हो। अभी तो ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के घोटाले की ही सीबीआई जाॅच हो रही हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार में और भी विभागों के घपलों की पड़ताल होगी और मंत्री, मुख्यमंत्री और अधिकारी जो भी दोषी होगें, सबको जेल भेजा जाएगा।
समाजवादी पार्टी क्रांति रथ से उक्त एलान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज सातवें चरण के दूसरे दिन मेंहदावल, कम्पीयरगंज, फरेंदा तथा नौतनवा में अपनी विशााल जनसभाओं में किया। प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि यात्रा में श्री अखिलेश यादव के साथ श्री अवधेश यादव, श्रीमती चिंता यादव श्री श्यामनारायण तिवारी, श्री अमनमणि त्रिपाठी, श्रीमती राजकुमारी, श्री जयचन्द, मो0 अरशद, श्री देवेेन्द्र प्रताप सिंह एमएलसी, श्रीमती शारदा देवी, श्री सुनील यादव, श्री आनन्द भदौरिया, श्री राजीव राय, श्री नवेद सिद्दीकी, श्री रामसागर यादव, श्री राम सिंह राणा भी चल रहे हैं। क्रांतिरथ आज नेपाल की सीमा से लगे नौतनवां क्षेत्र तक गया ।
जिन्दाबाद के जोशीले नारे लगाते उत्साही जनसमूह केा संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि बसपा राज में मंहगाई बढ़ रही है। किसानों की बदहाली बढ़ी है। गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है। लेकिन अमीरजादों के खेल एफ-1 रेस के लिए सरकार ने 20 अरब रूपए खर्च कर दिए। सैकड़ों किसानों की जमीन कब्जें में कर ली। लखनऊ में पत्थर के 02 हजार हाथी लगा दिए हैं। पर्यावरण को नष्ट कर दिया गया है। हरियाली नष्ट कर दी गई है। इसके लिए बसपा सरकार और इसके इशारे पर चलने वाले अफसरों को कानून के दायरे में लाकर सजा दिलाई जाएगी।
13-11-mehndawaal-gorakhpur-3श्री अखिलेश यादव ने कहा कि बसपा सरकार ने जनता तथा समाजवादियों पर बहुत जोर जुल्म किया है हमारे नेताओं कार्यकर्ताओं को अपमानित एवं प्रताडि़त किया गया है। उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाया गया है। अभी भी हमारे कुछ साथी जेल में हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही झूठे मुकद्मे वापस लिए जाएगेे। जो अधिकारी समाजवादी पार्टी नेताओं को अपमानित करने के दोषी हैं उनको अलग वर्दी पहनाई जाएगी। ताकि दूर से उनकी पहचान हो सके। किसानों को, नौजवानों को राहत देने वाली तमाम योजनाएं चालू की जाएगी। उन्होंने मुस्लिम भाईयों को सच्चर एवं रंगनाथ मिंश्र कमेटी की संस्तुतियों के अनुरूप आरक्षण दिए जाने की वकालत की और मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुये कहा कि उनकी चिट्ठी पत्री से आरक्षण मिलने वाला नहीं है।
श्री यादव ने उपस्थित जनसमूह से आग्रह किया कि वह विधानसभा के चुनावों में बसपा प्रत्याशियों की जमानते जब्त कराकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनायें। समाजवादी क्रान्ति रथ तब तक चलता रहेगा, जब तक भ्रष्ट बसपा को सत्ता से बाहर नहीं कर दिया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.पी. ब्राह्मण समाज भाईचारा प्रदेश-स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन

Posted on 13 November 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी के तŸवावधान में आज यहाँ स्मृति उपवन, निकट बिजली पासी कि़ला, आशियाना में आयोजित “बी.एस.पी. ब्राह्मण समाज भाईचारा प्रदेश-स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन” में भारी तादाद में उŸार प्रदेश के कोने-कोने से आये ब्राह्मण समाज के लोगों ने काफी जोश व उत्साह के साथ भाग लेते हुये बी.एस.पी. को तन, मन, धन से सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया, जिसके लिये इनका तहेदिल से आभार प्रकट करते हुये इस सम्मेलन की मुख्य अतिथि बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने अपने सम्बोधन में सबसे पहले इस बात को दोहराया कि बी.एस.पी. ही देश में एक ऐसी पार्टी है जिसकी विचारधारा एवं उद्देश्य सही मायने में सर्वसमाज व देश हित में है।
untitled-5और इस सम्बंध में विस्तार से अपनी बात रखते हुये उन्होंने सम्मेलन में बताया कि बी.एस.पी. में ब्राह्मण समाज व अपरकास्ट की अन्य जातियों के जुड़ने से पहले सभी विराधी पार्टियों के लोग और उसमें भी ख़ासतौर से कांग्रेस पार्टी व भाजपा के लोग, अपने राजनीतिक स्वार्थ हेतु बी.एस.पी. में अपरकास्ट समाज को जुड़ने से रोकने के लिये अनेकों प्रकार के हथकण्डे इस्तेमाल करने के साथ-साथ बी.एस.पी. को अपरकास्ट समाज के खि़लाफ होने व जातिवादी पार्टी होने का प्रचार करते रहते थे, जबकि यह जग-ज़ाहिर है कि उनका यह आरोप पूरी तरह से मिथ्या प्रचार व ग़लत एवं तथ्यहीन है। सुश्री मायावती ने इस सम्बंध में फिर से अपनी बात दोहरायी कि बी.एस.पी. सर्वसमाज की पार्टी है एवं इसकी विचारधारा एवं उद्देश्य किसी जाति व धर्म के खि़लाफ नहीं हंै, बल्कि पूर्ण रूप से सर्वसमाज व सभी धर्मों के हित में है अर्थात् बी.एस.पी. इस देश में वर्ण व्यवस्था के तहत निर्मित की गयी ग़ैर-बराबरी वाली सामाजिक व्यवस्था को बदलकर यहाँ समाज में “समतामूलक समाज व्यवस्था” की स्थापना करना चाहती है, जो सम्पूर्ण रूप से देश व सर्वसमाज के हित में है।
इसके साथ-साथ, विरोधी पार्टियों द्वारा राजनीतिक षड्यंत्र के तहत बी.एस.पी. के ऊपर जातिवादी होने का आरोप लगाये जाने के सम्बंध में करारा जवाब देते हुये उन्होंने कहाकि देश में दलित व अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में लोग, जो पहले से ही यहाँ सदियों से चली आ रही ग़ैर-बराबरी वाली व्यवस्था के कारण जातिवाद के शिकार रहे हैं, तो फिर जातिवाद से पीडि़त ये लोग समाज में जातिवाद को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं। बल्कि इस बारे में वास्तविकता यह है कि अपने राजनीतिक स्वार्थ हेतु विरोधी पार्टियाँ ही यहाँ अपने देश में जातिवाद को संरक्षण एवं बढ़ावा दे रही हैं।
इन सब बातों पर विस्तार से रौशनी डालते हुये आगे अपने सम्बोधन में उन्होंने उŸार प्रदेश में ब्राह्मण समाज व अपरकास्ट समाज की अन्य जातियों के लोगों की इस बात के लिये भरपूर सराहना की कि इन्होंने प्रदेश में सन् 2007 में यहाँ विधानसभा के लिये हुये आम चुनाव से कुछ वर्ष पहले से ही बी.एस.पी. की विचारधारा एवं उद्देश्य को सही ढंग से समझा और साथ ही विरोधी पार्टियों की अफवाहों को नकारते हुये बड़ी तादाद में बी.एस.पी. से जुड़े, जिसको ध्यान में रखकर ही इनको पार्टी संगठन में सभी छोटे-बड़े चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व दिया गया और साथ ही सरकार बनने पर इन्हें समुचित भागीदारी प्रदान की गयी, जिसकी हक़ीक़त सबके सामने है। इस प्रकार, बी.एस.पी. द्वारा उठाये गये इन क़दमों के फलस्वरूप अपरकास्ट समाज के लोगों में काफी प्रसन्नता है, परन्तु विरोधी पार्टियों के लोगांे में काफी ज़्यादा हताशा व निराशा है और प्रदेश में विधानसभा का आम चुनाव नज़दीक होने के कारण इन विरोधी पार्टियों के लोग साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों का इस्तेमाल करके ब्राह्मण समाज व अपरकास्ट समाज की अन्य जातियों को बी.एस.पी. के प्रति गुमराह करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं, जिसके प्रति सुश्री मायावती ने लोगों को सावधान व सतर्क किया।
इस मौक़े पर उन्होंने स्पष्ट कहाकि यदि ब्राह्मण समाज व अपरकास्ट समाज की अन्य जातियों के लोग आगे भी बी.एस.पी. के साथ पूरी तन्मयता, ईमानदारी व निष्ठा के साथ जुड़े रहे तो उन्हें हर मामले में व हर स्तर पर आगे भी बढ़ावा दिया जाता रहेगा अर्थात् किसी भी प्रकार का कोई सौतेला रवैया उनके खि़लाफ किसी भी स्तर पर नहीं होने दिया जायेगा।
साथ ही, उन्होंने इस सम्मेलन में उन सब महŸवपूर्ण कार्यों का भी उल्लेख किया, जो उनके नेतृत्व में चल रही वर्तमान बी.एस.पी. सरकार ने अपनी “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के आधार पर चलकर यहाँ अपरकास्ट समाज के हित में अनेकों महŸवपूर्ण कार्य किये हैं, जिनमें से सर्वप्रथम प्रदेश में बड़ी मेहनत से “क़ानून द्वारा क़ानून का राज” स्थापित करके “गुण्डाराज” व “गुण्डा टैक्स” आदि के अभिशाप से मुक्ति दिलाकर यहाँ अन्यायमुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त एवं भ्रष्ट्राचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण पैदा करके ख़ासकर अपरकास्ट समाज के लोगों विशेषकर व्यापारी वर्ग के लोगों को भारी राहत पहुँचाना, निर्दोष व्यक्तियों के पुलिस उत्पीड़न को रोका जाना, अंग्रेज़ी भाषा की पढ़ाई प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा-1 से शुरू करके सर्वसमाज के ग़रीब बच्चों में भी जीवन में आगे बढ़ने का आत्मविश्वास पैदा किया जाना, दिल्ली के नज़दीक जि़ला गौतम बुद्ध नगर में स्थापित विश्वस्तरीय गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में अपरकास्ट समाज के ग़रीब छात्र/छात्राओं के लिये भी देश में पहली बार सरकारी ख़र्चे पर यूरोप में एक सेमेस्टर की पढ़ाई की व्यवस्था करने के साथ-साथ, अपरकास्ट समाज के ग़रीब बच्चे/बच्चियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हेतु अच्छी कोचिंग की व्यवस्था, लखनऊ में उŸार प्रदेश विकलांग उद्धार डा. शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय की स्थापना, सरकारी नौकरियों में सामान्य वर्ग के लोगों की भर्ती पर लगी रोक को हटाया जाना, व्यापारियों का उत्पीड़न रोकने के लिये “सेटलमेन्ट कमीशन” की स्थापना, व्यापारियों के विरुद्ध अभियोजन की सख़्त व्यवस्था को समाप्त करना, महामाया सर्वजन आवास योजना के अन्तर्गत सर्वसमाज के आवासविहीन परिवारों को निःशुल्क आवास उपलब्ध कराने की व्यवस्था, सभी प्रकार की पेंशन राशि दोगुनी बढ़ाकर 300 रुपये की व्यवस्था, अपरकास्ट वर्गों में से ग़रीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को भी खेती करने के लिए खाली पड़ी सरकारी ज़मीन का आवंटन, “मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना” के तहत् सवर्ण समाज के शहरी ग़रीबों को लाभान्वित किया जाना, उŸार प्रदेश ज़मींदारी विनाश और भूमि व्यवस्था अधिनियम में संशोधन कर सर्वसमाज की अविवाहित पुत्री को भी पिता की सम्पŸिा में वारिसाना अधिकार दिया जाना आदि प्रमुख हैं।
इसके साथ ही, बी.एस.पी. प्रमुख सुश्री मायावती ने कहाकि यह बड़े दुख की बात है कि देश की सŸाा काफी लम्बे समय तक अपरकास्ट समाज के हाथों में रहने के बावजूद भी, देश में अपरकास्ट समाज में कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर ज़्यादातर ये लोग आर्थिक व अन्य क्षेत्रों में काफी पिछड़े हुये हैं तथा इस अपरकास्ट समाज में भी ग़रीबी व बेरोज़गारी काफी ज़्यादा है। यही मुख्य कारण है कि आज पूरे देश में अपरकास्ट समाज में से ग़रीब व बेरोज़गार लोग शिक्षा व सरकारी नौकरियों में आर्थिक आधार पर आरक्षण की माँग कर रहे हैं, जिसका बी.एस.पी.    ने हमेशा पुरज़ोर समर्थन किया है और इस सम्बंध में माननीय प्रधानमंत्री जी को कई बार पत्र लिखकर भी अनुरोध किया गया है।
अपने सम्बोधन के अन्त में सुश्री मायावती ने यहाँ अपने देश में दलित व अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में महान् सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों में भी ख़ासकर महात्मा ज्योतिबा फुले, राजर्षि छत्रपति शाहूजी महाराज, श्री नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर व मान्यवर श्री कांशीराम जी आदि के बताये हुये रास्तों पर चलकर, इन्हें अपनी सरकार में विभिन्न रूपों में पूरा-पूरा आदर-सम्मान देने का उल्लेख करते हुये ब्राह्मण समाज व अपरकास्ट समाज की अन्य जातियों से भी इनके पद्चिन्हों पर चलने की पूरज़ोर अपील की ताकि सर्वसमाज में आपसी भाईचारा पैदा हो और सर्वसमाज के लोग मिलकर तरक़्क़ी कर सकें एवं अपना देश व प्रदेश हर मामले में ख़ुशहाल बन सके।
इन लफ्ज़ों में अपनी इस अपील के बाद उन्होंने इस ‘ब्राह्मण समाज प्रदेश-स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन’ को सफल बनाने हेतु पार्टी के सभी जि़म्मेदार लोगों का आभार प्रकट किया।
यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री, उŸार प्रदेश सुश्री मायावती जी के सम्मेलन स्थल पहुँचने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, राज्यसभा सांसद व उ.प्र. राज्य सलाहकार परिषद् के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्र ने सुश्री मायावती जी का स्वागत करते हुये बी.एस.पी. के प्रति अपनी पूर्ण आस्था जताई एवं पार्टी द्वारा सौंपी गयी विभिन्न जि़म्मेदारियों को और भी ज़्यादा ईमानदारी व निष्ठा के साथ करने का भरोसा दिलाया।
सम्मेलन में मुख्यमंत्री सुश्री मायावती के आदर-सम्मान में अनेकों गीत प्रस्तुत किये गये। इस ब्राह्मण समाज भाईचारा प्रदेश-स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को अन्य लोगों के अलावा, वरिष्ठ काबीना (ऊर्जा) मंत्री श्री रामवीर उपाध्याय, श्री गोपाल नारायण मिश्रा, श्री ओ. पी. त्रिपाठी, श्री रंगनाथ मिश्रा, श्री सुबोध पराशर आदि ने मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने अपना क़ीमती व व्यस्त समय निकालकर सम्मेलन में शिरकत की एवं आशीर्वाद व ज़रूरी दिशा-निर्देश देकर सम्मेलन की सफलता में चार-चाँद लगाया। श्री बृजेश पाठक, बी.एस.पी. राज्यसभा सांसद ने इस सम्मेलन का बेहतरीन तरीक़े से संचालन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 के बिभाजन के मामले केा नया मोड देने की कोशिश

Posted on 13 November 2011 by admin

स्वाभिमान यात्रा पर निकले पूर्व भाजपा अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह नेगोरखपुर (उत्तर प्रदेश) की प्रेस वार्ता में उ0प्र0 के बिभाजन के मामले केा नया मोड देने की कोशिश करते हुऐ बसपा सरकार को कटघरे मे खडा करते हुऐ कहा कि
पिछले कुछ वर्षों से उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में लगातार पिछड़ता जा रहा है। जहां एक ओर पड़ोसी राज्य बिहार 11 प्रतिशत से अधिक की गति से विकास कर रहा है वही उत्तर प्रदेश की विकास दर महज 6 फिसदी के आस-पास ही सिमट गई है।
उत्तर प्रदेश की विकास की गति न केवल धीमी है बल्कि क्षेत्रीय असमानताओं को बढ़ाने वाली भी है। योजना आयोग द्वारा विकास के 36 मापदण्डों को मिलाकर एक Composite Development Index (CDI)  तैयार किया है। जिससे यह पता चलता है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलें प्रदेश के सर्वाधिक पिछड़ें जिलों में गिने जाते हंै। प्रदेश की बसपा सरकार द्वारा क्षेत्रीय असमानता को मिटाने की दिशा में कोई गंभीर प्रयास नहीं किया जा रहा है।
पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखण्ड क्षेत्र के पिछड़ेंपन को दूर करने के लिए प्रदेश स्तर पर एक पूर्वांचल विकास निधि स्थापित की गई थी। लेकिन यह योजना अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में सफल नहीं हुई है क्योंकि शासन स्तर पर इस योजना में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ है। पिछले साल CAG ने अपनी Audit Report  में यह खुलासा किया कि पूर्वांचल विकास निधि में 2004 से लेकर 2009 तक कुल 2482 करोड़ रूपए आबंटित हुए। जिसमें से करीब 330 करोड़ रूपए का घोटाला हुआ है। जो राशि खर्च हुई है उसका एक बड़ा हिस्सा अन्य मदों में Divert  किया गया है। यही कारण है कि करोड़ रूपए खर्च करने के बावजूद पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखण्ड में समस्या जस की तस है। भाजपा यह मांग करती है कि उत्तर प्रदेश सरकार पूर्वांचल विकास निधि में हुए घोटाले पर जनता को स्पष्टीकरण दे। यदि भाजपा सत्ता में आई तो पूर्वांचल विकास निधि में हुए घोटालों की जांच कराई जाएगी।प्रदेश की मायावती सरकार ने साढ़े चार वर्षों तक प्रदेश में व्याप्त क्षेत्रीय असमानता को मिटाने का कोई प्रयास नही किया है और अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक आ गए है तो उत्तर प्रदेश के विभाजन का शिगूफा छोड़ा जा रहा है। उत्तर प्रदेश का विभाजन आनन-फानन में नहीं किया जाना चाहिए। बसपा सरकार अपनी अक्षमताओं को छिपाने के लिए और जनता का ध्यान बांटने के लिए उत्तर प्रदेश के विभाजन का चुनावी स्टंट कर रही है।
भाजपा का मत है कि राष्ट्रीय स्तर पर नए राज्यों के गठन की मांग को लेकर एक राज्य पुनर्गठन आयोग बनाया जाना चाहिए। जो नए राज्यों की स्थापना से जुड़े सभी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करें। राज्य पुनर्गठन आयोग सभी नए राज्यों के गठन कीFeasibility और Viability  के साथ भौगोलिक परिस्थितियों की विस्तृत विवेचना करें तभी नए राज्यों का गठन किया जाना चाहिए।
पिछले दिनों गोरखपुर क्षेत्र में इंसेफिलाइटिस के कारण करीब 500 से भी अधिक बच्चों की मृत्यु की घटनाएं सामने आई हैं। इस बीमारी के संकट से निपटने की बजाय प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार के साथ वाक युद्ध करने में अधिक ध्यान लगाया।इस तरह के संकट से निपटने के लिए किसी सरकार में जो संवेदनशीलता और मजबूत इच्छाशक्ति होनी चाहिए थी उसका मौजूदा प्रदेश सरकार में सर्वथा अभाव है। उत्तर प्रदेश में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहद कमी है जिसके कारण इंसेफिलाइटिस जैसी बीमारियां बड़ी तेजी से फैलती है। केन्द्र सरकार द्वाराNational Rural Health Mission (NRHM)  के अन्तर्गत कई हजार करोड़ रूपए की धनराशि उत्तर प्रदेश सरकार को आबंटित की गई। मगर उसमें हुए भ्रष्टाचार के कारण करीब 8 हजार करोड़ रूपए से भी अधिक का घोटाला हुआ। घोटाले की इस राशि को लेकर हुई बंदरबाट के चलते लखनऊ के तीन-तीन CMO की हत्या हो गई। बसपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं में ही नहीं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। प्रदेश की जनता इस भ्रष्ट शासन व्यवस्था से त्रस्त हो चुकी है और अब इससे मुक्ति चाहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

द्वितीय चरण की जनस्वाभिमान यात्रा के नायक श्री कलराज मिश्र की फर्रूखाबाद में हुई प्रेसवार्ता के मुख्य अंश प्रकाशनार्थ प्रेषित है

Posted on 13 November 2011 by admin

farrukhabad_me_pyrkarvarta_karte_kalraj_mishra_1ऽ    मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें विरासत में मिला है भ्रष्टाचार। लोग विरासत को बढ़ाते हैं। जो 60 वर्षों में नहीं हुआ वह साढे़ चार वर्षों में कर दिया। बेहतर होता कि जिन लोगों से उन्हें विरासत में भ्रष्टाचार मिला उनको जेल भेजने का वादा निभायें।

ऽ    वास्तव में इनकी कथनी करनी में अन्तर है। इन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि भ्रष्टाचार के आरोपी किन-किन मंत्रियों को जेल भेजा। जिन मंत्रियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ हटाया है उनके विरूद्ध क्या कार्यवाही की क्योंकि मंत्री पद से हटाना दण्ड नहीं हैे।

ऽ    भ्रष्टाचार में आरोपी मंत्रियों को तत्काल मंत्री पद से हटाकर कानूनी कार्यवाही करें।

ऽ    कांग्रेस, सपा के बाद बसपा मुखिया मायावती भी वंश परम्परा की बेल को सींच रही हैं। गांधी, लोहिया, अम्बेडकर के नाम पर राजनीति करने वाले दलों के एजेण्डे में परिवार प्राथमिकता पर है। बसपा नेत्री राज्य की मुख्यमंत्री ने तो हदें ही पार कर दी। पत्थरों की प्रेमी ने अपनी खुद की मूर्तियां बनवायी उससे जी नहीं भरा तो अपने माता-पिता के चित्र वाले पार्क बना डाले। अब एक भली भद्र महिला के नाम पर विकलांग विश्वविद्यालय बनाया पर जब लोकापर्ण करने लगी तो उसे अपने दादा जी के नाम समर्पित कर दिया।

ऽ    अम्बेडकर के आदर्शों पर चलने और मिशन के तहत काम करने का दावा करने वाली नेत्री का मिशन से कोई लेनादेना नही ंहै। इनका केवल एक मिशन है नोट और वोट। उसी को केन्द्रित करके इनके सारे कार्य है। आमजन से कोई लेना देना नहीं है।

ऽ    भाजपा जात-पाँत की राजनीति की विरोधी है, पर जिन लोगों ने जातियों के नाम पर भाई चारा कमेटियां बना रखी हैं। वे लोग कहां थे ? जब डी.डी. मिश्र पागल करार दिये जा रहे थे। बांदा के प0ं रामजग तिवारी ने कर्ज के बोझ से आत्महत्या कर ली। महराजगंज व फतेहपुर के दो ब्राह्मण परिवारों के 10 सदस्यों को जलाकर मार डाला गया। इनका परिवार अभी भी न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।

ऽ    दलित उत्पीड़न में फर्जी तरीके से लोग फंसाये गये उनकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं था। राष्टीय आंकड़ों के अनुसार एस0, एसटी0 के तहत कुल 11143 मामले दर्ज हुए जिसमें से सर्वाधिक उ0प्र0 में 2600 मुकदमे दर्ज किये गये।

ऽ    महिला मुख्यमंत्री के शासन में उ0प्र0 में महिलायें भी सुरक्षित नहीं है। उ0प्र0 में 6704 महिला उत्पीड़न के मामले दर्ज किये गये। जो कि पूरे देश में महिला उत्पीड़न के मामले में सर्वाधिक है। कई चर्चित मामले न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद दर्ज किये गये। वहीं ऐसे कई मामले है जो भयवश, लाजवश दर्ज ही नहीं कराये गये। कमला कुशवाहा, साक्षी सोनी, शीलू प्रकरण।

ऽ    बढ़ती बेतहाशा मंहगाई के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियां पूरी तौर पर जिम्मेदार हैं। इनमें आम जनता को राहत पहुंचाने की इच्छा शक्ति का अभाव है। उत्पादन और वितरण का समुचित प्रबन्धन व जमाखोरों पर अंकुश लगाने में यह सरकारें असफल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ब्राह्मण भाईचारा सम्मेलन को सरकारी नौटंकी की संज्ञा

Posted on 13 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा प्रमुख व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती द्वारा आयोजित कथित ब्राह्मण भाईचारा सम्मेलन को सरकारी नौटंकी की संज्ञा देते हुए मुख्यमंत्री के राजनैतिक बयान को हास्यास्पद बताया है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाजपा व कांग्रेस के संभावित मुख्यमंत्रियों में श्री राजनाथ सिंह व दिग्विजय सिंह के नाम लिये हैं और कहा है कि उनके खुलासे के बाद वे ब्राह्मण चेहरे आगे ला सकते हैं। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि ऐसे बड़े ब्राह्मण प्रेम के बावजूद उन्होंने अपनी सरकार में किसी सवर्ण को मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री या गृहमंत्री क्यों नहीं बनाया। बसपा प्रमुख ने अपने भावी उत्तराधिकारी की जाति बहुत पहले ही घोषित कर दी थी। मुख्यमंत्री को सुश्री मायावती के अनुसार बसपा का भावी उत्तराधिकारी भी सवर्ण नहीं होगा।
श्री दीक्षित ने कहा कि बसपा सरकार के राज में दलित एक्ट के हजारों फर्जी मुकदमें ब्राह्मणों, क्षत्रियों, वैश्यों व अन्य पिछड़ो पर दर्ज हुए हैं। सरकार ने दलित एक्ट उत्पीड़क औजार की तरह इस्तेमाल किया है। सरकार ने ग्राम विकास में भी जातीयता चलाई है। सरकार ने गांवों की पहचान भी जाति के आधार पर की है। सवर्ण बहुल गांवों को सामान्य विकास कार्यक्रमों से भी वंचित किया गया। उन्हें बिजली जैसी सुविधाएं भी नहीं नसीब हुई।
श्री दीक्षित ने कहा कि सरकार ने नौकरशाही का जातिकरण किया है। सरकार की मनपसंद जाति का न होने और खासतौर से सवर्ण होने पर सक्षम अधिकारियों को दण्डित किया गया है। आर्थिक आधार पर सवर्णो को भी आरक्षण देने के मुख्यमंत्री के बयान को चुनावती शिगूफा बताते हुए प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री से पूंछा कि साढ़े चार बरस की सरकार में स्वयं मुख्यमंत्री ने गरीब सवर्णो के लिए क्या योजनाएं चलाई हैं?
श्री दीक्षित ने कहा कि भाजपा जातीय आधार पर नहीं सोंचती लेकिन जातिवादी ढंग से सोंचने वाली मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि साढ़े चार बरस के कार्यकाल में भाजपा सहित सभी दलों के कितने विधायकों व सांसदो से वे मिली हैं, उनमें सवर्ण कितने थे? सच बात तो यह है कि वे किसी से नहीं मिली। मुख्यमंत्री ने अपने महापुरूष बनाए फिर स्व्यं को ही महापुरूष की तरह पेश किया। बसपा ने तिलक, तराजू और तलवार के प्रतीकों पर जूता मारने के नारे लगाए थे। मानसिकता वही है, सम्मेलन करने और फर्जी घोषणाएं करने से कुछ नहीं होता। सरकार अलोकप्रिय हो गयी है इसीलिए इस तरह के सम्मेलन हो रहे हैं लेकिन ये पब्लिक है, सब जानती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी द्वारा आयोजित ‘ब्राहमण समाज भाईचारा सम्मेलन’ केवल ‘‘ब्राहमण बेचारा सम्मेलन’’ बनकर रह गया है

Posted on 13 November 2011 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि खुद सुश्री मायावती ने अपने भाषण में यह साफ कर दिया कि अगर उन्होने ब्राहमणों के नाम पर कुछ दिया है तो केवल श्री सतीश चन्द्र मिश्र, उनके परिवार, उनके रिश्तेदार और उनके चाटुकारों को दिया है। ब्राहमण समाज अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है क्योंकि उसे तो कुछ हासिल ही नहीं हुआ। सुश्री मायावती अगर यह सोचती हैं कि केवल जातिवाद के सहारे उनकी चुनावी नैया इस बार पार हो जायेगी तो उनकी यह गलतफहमी देश की जनता इस चुनाव में दूर कर देगी।
डाॅ0 जोशी ने कहा कि चार बार मुख्यमंत्री रहने के बाद भी सुश्री मायावती अपनी जातिवादी मानसिकता से उबर नहीं पायी हैं। जिस तरह से सुश्री मायावती ने अपने भाषण में ब्राहमणों और क्षत्रियों को एक दूसरे के खिलाफ और सभी वर्गों को क्षत्रियों के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की है उसकी जितनी भी आलोचना की जाय, कम है। जबकि प्रदेश की जनता जाति-पात को भूलकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहती है। ब्राहमण समाज ही नहीं, बल्कि हर वर्ग को यह नजर आ रहा है कि बहुजन समाज पार्टी के शासनकाल में सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय का खोखला और झूठा नारा देकर जनता को गुमराह किया गया है। शासन और सत्ता का इस्तेमाल करके सभी वर्गों का शोषण और दोहन किया गया है। भ्रष्टाचार, अनाचार, दुराचार और बलात्कार जैसी घटनाएं हर जाति व वर्ग के लोगों को झेलनी पड़ीं।
डाॅ0 जेाशी ने कहा कि जिस तरह से खुलेआम श्री सतीश चन्द्र मिश्र पर एहसानों का बोझ लादा गया है, उससे उनको अपमानित करने का ही संदेश जाता है। इसलिए सुश्री मायावती को ब्राहमण समाज से वास्तव में माफी मांगनी चाहिए, कि उनके लिए उन्होने कुछ नहीं किया।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि काठ की हाण्डी बार-बार नहीं चढ़ती और बहुजन समाज पार्टी के शासनकाल में जिस तरह से लोगों का मोहभंग हुआ है और जनता में इस शासन के खिलाफ आक्रोश है उससे बसपा की सरकार बच नहीं पायेगी और उसे सत्ता से हाथ धोना पड़ेगा। लेाग बहुत तेजी के साथ कांग्रेस पार्टी की ओर जुड़ रहे हैं क्योंकि कंाग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो जाति, धर्म और वर्ग से ऊपर उठकर सभी नागरिकों के विकास, सम्मान और उज्जवल भविष्य के लिए काम करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बेलगाम पुलिस के अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं

Posted on 13 November 2011 by admin

गरीबों के साथ अन्याय बढ़ रहा है। सरकार पंगु है। मुख्यमंत्री का कोई नियंत्रण नहीं रहा है। हर तरफ अराजकता और मनमानी का राज है। कानून व्यवस्था के साथ इतना क्रूर खिलवाड़ कभी नहीं हुआ था। जनता जंगलराज से त्रस्त होकर अब सत्ता परिवर्तन के लिए व्याकुल है।
12/13 नवम्बर, 2011 की रात में जनपद लखीमपुर खीरी के थाना निघासन के मजरा रनिया बेहड़ के ग्राम लक्खनपुरवा में रंजीव मौर्य को ढखरेवा पुलिस चैकी के सिपाही व दरोगा किसी मामले में घर से ले गए थे। वहाॅ उसकी पिटाई से मौत हो गई। पुलिस वाले लाश लेकर गायब हो गये। जब समाजवादी पार्टी के विधायक ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी तो पुलिस वाले लाश को अस्पताल ले आए, लेकिन यहाॅ घर के किसी व्यक्ति को सामने नहीं आने दिया। पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। इसको लेकर जनता बहुत आक्रोशित है। पुलिस ने उन पर गोली चला दी है। यह वही थाना है जहाॅ बलात्कार के बाद लड़की की हत्या कर दी गई थी।
समाजवादी पार्टी के पूर्व संासद रवि वर्मा विधायक श्री आर0ए0 उस्मानी, विधायक उत्कर्ष वर्मा, और पूर्व मंत्री श्री यशपाल चैधरी के मौके पर पहुॅच जाने से पुलिस लाश गायब करने की मंशा पूरी नहीं कर सकी। समाजवादी पार्टी के विधायकों ने आश्रितों केा 25 लाख रूपया मुआवजा देने और पुलिस कर्मियांे को जेल भेजने की माॅग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Young scientists and experts arriving at Lucknow from 21 countries

Posted on 13 November 2011 by admin

pc_quantaAround 600 young scientists, experts and world renowned scientists and scholars from 21 countries of the world are arriving here at Lucknow to participate in the 4-day International Science Festival ‘Quanta-2011′ being organized by City Montessori School, Chowk campus which begins on November 19. This information was given by the Principal of CMS Chowk Campus and Secretary of Quanta-2011, Mrs Sadhana Bedi at a press conference held here today. Addressing the press reporters, Mrs Bedi informed that CMS Chowk Campus is organizing this International Competition of Science, Mathematics, Mental Ability and Electronics ‘Quanta-2011′ from 19 to 22 November at CMS Kanpur Road auditorium in which participating countries include Bangladesh, Brazil, Bulgaria, Canada, Czech Republic, Finland, Germany, Hong Kong, Jordan, Kazakhstan, Lebanon, Malaysia, Nepal, Pakistan, Russia, Singapore, South Korea, Sri Lanka, Sultanate of Oman, Thailand and various states of India. Further, Mrs Bedi said that this international event holds a special  place in the hearts of all the students and teachers  in India and abroad. The wide ranging popularity of Quanta is a clear indication of the eagerness of students and renowned scientists from 21 countries to come together on a global platform, exchange their ideas and spread the feelings of World Unity and World Peace. She said that Quanta is being organized for the 17th consecutive year and uptil now as many as 44 countries have registered their participation in Quanta.
Addressing the press reporters, Mrs. Sadhana Bedi, Secretary of Quanta-2011 said that the world has great expectations from young scientists and this science festival endeavours to make these hopes come true by igniting the spirit of inquiry and encouraging rich exchange of ideas in their inquisitive minds. It is this younger generation which will bring about a total transformation in society by using science for the benefit of humanity and making innovations and inventions that change the face of the earth leading to a bright future for all mankind. Mrs Bedi further said that Quanta-2011 will not only bring the young scientists of the world on a global platform but also it will sharpen their intellect and widen their horizon.
Talking to the press personnel, Mrs Bedi said that renowned experts and scholars will be arriving from various countries who will guide the students and help them to realize their fullest potential. Participants of Quanta will also get benefit from their meaningful talks and experience in this field. Some of these experts are as follows : Dr Alexander Urban, Principal of Heidehof Foundation, Germany; Mr Mike Trezecieski, JDS Uniphase Research Engineer, Hong Kong; Prof. Vinicius Ramos Da Silva, Chairman, International Science Olympiad; Mr Richard Murrary Seagris and Ms Lori Marilyn Schuster from Canada; Mr Arkady Brook from Russia and Mrs Farida, Principal of Beacon House School, Pakistan etc. Explaining the exciting array of competitions during Quanta-2011, Mrs Bedi informed that competitions include Debate, Insight (sculpting from computer junk), Acta-Mathematica (Mathematics Quiz), Aqua Challenge (A water craft race), Mental Ability Test and Science and Astronomy Quiz etc. These events will not only test the knowledge and ability of students but will also encourage them to think scientifically, logically and creatively and apply their knowledge to promote human welfare and happiness.
Speaking at the press conference, the Founder of CMS and renowned educationist, Dr Jagdish Gandhi said that now the younger generation must train themselves to lead the world and create a peaceful world society. He said that he had firm faith that the promotion of science and maths will remove age old prejudices from the minds of students and help them to think in terms of human welfare and global understanding. If we think globally, we will also act globally and unitedly. Our values and views will mould our actions and our character. A person who is scientific in outlook and global in thought will work for the benefit of all mankind. Dr Gandhi congratulated the Principal of CMS Chowk for organizing this International event.
The Chief Public Relations Officer of CMS, Mr Hari Om Sharma informed that the international and national students’ teams, which are arriving here to participate in
Quanta-2011 include : Notre Dame College, Bangladesh; Brazilian national Team, Brazil; Lyceum Artis, Bulgaria; PSJG Hradec Kralove, Czech Republic; Tapiola High School, Finland; Heidehof Stiftung, Germany; The Jubilee School, Jordan; Nurorda International School, Kazakhstan; Cedars Cultural School, Lebanon; Sri Kuala Lumpur Secondary School, Malaysia; Budhanilkantha School, Nepal; DAV Sushil Kedia Vishwa Bharati Higher Sec. School, Nepal; Bryansk Gymnasia #2, Russia; Slavic-Anglo-American School, Russia; The Boarding School Intellectual, Russia; Ulsan Science High School, South Korea; Mahidol Wittayanusorn School, Thailand; MPVM Ganga Gurukulam, Allahabad; Campion School, Bhopal; Delhi Public School, Bhopal; Bal Bharti Public School, Bilaspur; Holy Cross School, Bokaro; St Xavier’s School, Bokaro; St. Joseph’s Academy, Dehradun; St Jude’s School, Dehradun; St. Thomas’ College, Dehradun; Nirmar Cambridge School, Dhar; Carmel Junior College, Jamshedpur; DAV Public School, Jamshedpur; D. B. M. S. English School, Jamshedpu; Gulmohur High School, Jamshedpur; Kerala Samajam Model School, Jamshedpur; Loyola School, Jamshedpur; Motilal Nehru Public School, Jamshedpur; Sacred Heart Convent School, Jamshedpur; Vidya Bharati Chinmaya Vidyalaya, Jamshedpur; Vig English School, Jamshedpur; Guru Har Rai Academy, Kanpur; K E Carmel School, Kolkata; National Gems Higher Secondary School, Kolkata; DAV Public School, Kota; S R Public Senior Secondary School, Kota; Shiv Jyoti Convent School, Kota; Sir Padampat Singhania School, Kota; Gyan Vihar Public School, Mandsaur; Bal Bharati Public School, New Delhi; Bluebells School International, New Delhi; St Mark’s Senior Secondary Public School, New Delhi; Rising Star Academy Senior Secondary School, New Delhi; Dayawati Modi Aademy, Rampur; Omakrananda Saraswati Nilayam, Rishikesh; Sunbeam School, Bhagwanpur, Varanasi; Sunbeam School, Varuna, Varanasi; Army Public School, Lucknow; Avadh Collegiate, Lucknow; City International School, Lucknow; ucknow Public College, Lucknow; Seth M R Jaipuria School, Lucknow; St. Francis’ College, Lucknow and various campuses of City Montessori School, Lucknow.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी ने किया अम्बेडकर ग्राम साधौ और संगेड़ी का निरीक्षण

Posted on 13 November 2011 by admin

अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश

जलालाबाद के डा0 अम्बेडकर ग्राम सराय साधौ तथा कलान के ग्राम संगेड़ी के सघन भ्रमण के दौरान विकास कार्यो का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी नाली, खंड़जा, शौचालय, सीसी रोउ, हैण्डपंप, विद्युतीकरण आदि का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने चैपाल लगाकर विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा उनके निदान हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये तथा इस अवसर पर अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिये। उन्होंने कार्यो में उदासीनता बरतने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई।
जिलाधिकारी श्री रिणवा ग्राम साधौ का भ्रमण कर गांव मंे किए गये विभिन्न कार्यो को देखने के बाद चैपाल लगाकर ग्रामवासियों से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं के बारे में जाना। इंदिरा आवास, महामाया आवास, स्वच्छ शौचालय, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, हैडपम्पों की शिकायत, विद्युत व्यवस्था, छात्रवृत्ति, नलकूप समस्या को देखते हुए समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़े निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सभी कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
इसके बाद जिलाधिकारी कलान क्षेत्र के ग्राम संगेड़ी पहुंचे जहां गांव का भ्रमण कर उन्होंने इंदिरा आवास, महामाया आवास, बारातघर तथा सीसी रोड का निरीक्षण किया। सीसी रोड कई जगह मानक के अनुरूप न पाये जाने पर जिलाधिकारी ने आरईएस अभियंता की डांट लगा दी। इसके बाद गांव में चैपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा ग्रामीणों द्वारा बताई गयी समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये। ग्रामीणों ने आवास आवंटन की जिलाधिकारी से शिकायत की जिस पर उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि वह 19 नवम्बर को शिविर लगाकर आवास आवंटन का कार्य अपनी देखरेख में सुनिश्चित कराये। जिलाधिकारी ने गांव में किए गये कार्यो के बारे में समबन्धित अधिकारियों से गहन पूछताछ की। इस पर अधिकारियों ने बताया कि गांव में अन्त्योंदय कार्डधारक पांच है जिनको खाद्यान्न का वितरण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने गांव की चार अन्य विधावाओं को विधवा पेंशन दिलाने के निर्देश दिये। स्कूल में शिक्षक न होने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को शिक्षक की तैनाती के निर्देश दियें।
जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामों में विकास कार्यो की समीक्षा के अवसर पर ग्राम पंचायत स्तर के सभी अधिकारी उपस्थित रहे। ताकि ग्रामीणों की शंकाओं व समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी कार्य की गुणवत्ता व समय सीमा पर विशेष ध्यान दे तथा निरीक्षण में पाई कमियों और जनशिकायतों का निपटान तत्काल किया जाना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर जिला व विकास खण्ड स्तरीय अधिकारी, कम्रचारी व तमाम ग्रामीण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in