Archive | November 18th, 2011

NOIDA SCAM – NEXUS BETWEEN GOVERNMENT, OFFICIALS, BUILDERS

Posted on 18 November 2011 by admin

BJP LEADER KIRIT SOMAIYA DEMANDS SPECIAL INVESTIGATION

“Rs.1 lac crore Noida scam beneficiaries be investigated by a special investigation team” demanded Dr. Kirit Somaiya, BJP National Secretary & Chairman, Scam Expose Committee.

Major beneficiary builders are :
•    Wave Infratech
•    Amrapali Builders
•    Super Tech Ltd.
•    Logix Infrastructure
•    Vistar Constructions

img_4377Today, Dr. Somaiya released documents relating to the companies of Noida Authority Chief Engineer, Mr. Yadav Singh.  He has demanded inquiry about the property, investment,  connections, interest of Mr. Yadav Singh and his family with the following companies :

YADAV SINGH

SUNNY YADAV      KARUNA YADAV              GARIMA YADAV              KUSUM LATA
(son)                 (daughter)                        @                                 (wife)
GARIMA BHUSHAN
(daughter)

SMP TECHNOLOGY   KS ULTRATECH    CHAHAT            NEW ERA     QUICK             HITCHKI
PVT. LTD.                    PVT.LTD.        TECHNOLOGY   SOFTWARE    INFOTECH       CREATION
PVT.LTD.           PVT.LTD.     SOLUTIONS      PVT.LTD.
PVT.LTD.

Chahat Technology Pvt.Ltd.
•    This company’s balance sheet of 31st March shows total turnover/assets of Rs.1,856 for the whole year 2007-08.   Paid up capital only Rs.100/-.
•    In the next year, i.e. as on 31st March 2009, the Company Accounts shows paid up gone up to Rs.1 lac, net fixed assets gone up to Rs.5,47,81,832.
•    Kusum Lata, wife of Mr. Yadav Singh, is one of the owners/directors.

Kusum Garments Pvt.Ltd.

•    Mr. Yadav Singh’s wife Kusum Lata, daughter Karuna, son Sunny, another daughter Garima are main owners-directors of this company.
•    Company had capital of Rs.100, turnover of Rs.2,300 in 2007.
•    Suddenly, now the company/assets net worth/market value has gone up to more than Rs.2 crores.

There are several such investments, companies of Mr. Yadav Singh, Chief Engineer of Noida Authority.

BJP demands investigations of this nexus by a special investigation team.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्याें में शिथिलता बर्दाश्त नहीं-माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 18 November 2011 by admin

  • अराजक तत्वों, गुण्डों, माफियाओं तथा साम्प्रदायिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें
  • थाना, तहसील एवं किसान दिवस में आने वाले प्रकरणों का प्रभावी निस्तारण व प्रचार-प्रसार किया जाए
  • जिलाधिकारी उर्वरकों को समयानुसार उपलब्ध करायें व किसानों में इसका प्रभावी वितरण सुनिश्चित करें
  • रबी की बुआई के लिए किसानों को सभी आवश्यक कृषि निवेश समय से उपलब्ध करायें
  • मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी दलित बाहुल्य बस्ती विकास योजना के सभी कार्य 31 दिसम्बर तक पूरे करें
  • डाॅ0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के कार्य 31 दिसम्बर तक पूरे किए जाएं
  • सभी प्रकार की पेंशन, पूर्व दशम छात्रवृत्ति का पैसा लाभार्थी के खाते में 30 नवम्बर तक उपलब्ध करायें
  • धान क्रय केन्द्रों का प्रभावी संचालन सुनिश्चित कर25 लाख मीट्रिक टन के लक्ष्य को शीघ्र पूरा किया जाये
  • ए0पी0एल0 खाद्यान्न का अनिवार्य उठान कर वितरण सुनिश्चित करें
  • सभी प्रकार की पेंशन के लाभार्थियों का सत्यापन जनवरी तक पूर्ण करंे
  • जनहित गारण्टी अधिनियम का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने कहा है कि कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्याें में किसी भी प्रकार की शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कानून-व्यवस्था से जुड़े सभी अधिकारियों को हर समय सजग व सचेत रहने के निर्देश देते हुए अराजक तत्वों, गुण्डों, माफियाओं तथा साम्प्रदायिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर विकास कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण अवश्य करें, जिससे विकास कार्यों की गुणवत्ता बनी रहे। उन्होंने थाना, तहसील एवं किसान दिवस में आने वाले प्रकरणों के प्रभावी निस्तारण पर भी बल दिया।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश उस समय दिये जब मंत्रिमण्डलीय सचिव, श्री शशांक शेखर सिंह और मुख्य सचिव, श्री अनूप मिश्र ने आज यहां विधानभवन के तिलक हाल में कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की उच्च स्तरीय बैठक के निष्कर्षों से उन्हें अवगत कराया। इस बैठक में प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, एस0एस0पी0, आई0जी0/डी0आई0जी0 तथा शासन के सभी विभागों के प्रमुख सचिव/सचिव उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि थाना, तहसील व किसान दिवस के व्यापक प्रचार-प्रसार पर बल दिया जाए, ताकि जनता ज्यादा से ज्यादा इनका लाभ उठा सके।
कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने मुहर्रम के मद्देनजर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को चैकसी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुहर्रम के मद्देनजर विशेष चैकसी बरती जाए। उन्होंने महिलाओं, गरीबों, वृद्धों एवं अनुसूचित जाति/जनजाति के शिकायतों पर तत्काल विधिसम्मत कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि महिलाओं से सम्बन्धित प्रकरणांे के निस्तारण के समय मा0 न्यायालयों द्वारा पारित आदेशों एवं शासनादेशों को ध्यान में अवश्य रखा जाए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जो नये जिले सृजित हुये हैं, वहां पुलिस लाइन्स थाने आदि के सृजन के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि पी0ए0सी0 एवं पुलिस के कर्मियांे के लिए जनपदों में स्थापित बैरक, मेस, शौचालय आदि मूलभूत अवस्थापना सुविधाओं मे और अधिक सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने सभी जनपदों में दंगा निरोधी कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की तरह सी0ओ0 एवं एस0डी0एम0 को भी आपसी समन्वय के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे आम लोगों की समस्याओं के निस्तारण में मदद मिलेगी और प्रशासन की छवि में भी सुधार आयेगा। उन्होंने मा0 न्यायालयों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारी इसकी प्रत्येक माह समीक्षा करें और आने वाली कठिनाईयांे को तत्काल दूर करें।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि विधवा, विकलांग, वृद्धावस्था पेंशन तथा उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना की दूसरी किश्त की धनराशि प्रत्येक दशा में 30 नवम्बर तक लाभार्थियों के खातों में स्थानांतरित की जाये। उन्होंने कहा कि इसमें शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की पेंशन के लाभार्थियों का सत्यापन आगामी जनवरी तक अवश्य पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने सावित्री बाई फुले शिक्षा मदद योजना के अन्तर्गत प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का शीघ्र सत्यापन कराकर पात्र बालिकाओं को अगले माह तक निर्धारित धनराशि एवं साइकिल एक साथ वितरित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ मदरसों में पढ़ रही बालिकाओं को भी शीघ्रता से दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि चूंकि जनपद स्तर पर इस योजना का समन्वय जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा किया जाता है, इसलिए समाज कल्याण विभाग योजना की आवश्यक धनराशि जिला विद्यालय निरीक्षक को ही उपलब्ध करायी जाय, जिससे कि बालिकाओं को धनराशि देने में विलम्ब न हो।
रबी की बुआई के लिए किसानों को सभी आवश्यक कृषि निवेशों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश देते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उर्वरकों की वितरण व्यवस्था इस प्रकार होनी चाहिए कि इसके लिए किसानों को अनावश्यक परेशान न होना पड़े। उन्होंने नेपाल से सटे जनपदों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से सतर्क रहने के निर्देश देते हुए कहा कि उर्वरकों की तस्करी कतई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्धारित मूल्य से अधिक वसूली करने वालों, मिलावट खोरों एवं जमाखोरों के विरूद्ध प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने रबी के दौरान रोस्टर के अनुसार नहरों के संचालन एवं सिल्ट सफाई के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित समय से विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। साथ ही विद्युत एवं अन्य कारणों से खराब सरकारी नलकूपों को तुरन्त ठीक कराने तथा खराब ट्रान्सफार्मरों को शीघ्र बदलने के भी निर्देश दिए ताकि किसानों को सिंचाई की समस्या से जूझना न पडे़े।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि निर्माण कार्यों से जुड़ी परियोजनाओं के लिए आगणन, भूमि अधिग्रहण के पश्चात ही शासन को भेजा जाये। किसी कारण से यदि आगणन की स्वीकृति में विलम्ब होता है तो इसका निर्धारण स्वीकृति वर्ष से ही किया जाये, ताकि आगणन में पुनः परिवर्तन न कराना पड़े। उन्होंने डाॅ0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना की समीक्षा करते हुए अवशेष सी0सी0 रोड व सम्पर्क मार्गाें का निर्माण प्रत्येक दशा में 31 दिसम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने डाॅं0 अम्बेडकर ग्रामों में विद्युतीकरण, पेयजल की उपलब्धता, सोलर लाइट आदि का कार्य भी निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के लिए कहा। मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत बने फेज-1 के आवासों में समस्त बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराने के साथ ही फेज 2 व 3 के आवासों को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी दलित बाहुल्य बस्ती विकास योजना की समीक्षा करते हुए योजना के तहत सभी कार्याें को 31 दिसम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना के त्वरित क्रियान्वयन में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
धान खरीद की समीक्षा करते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि धान क्रय केन्द्रों का प्रभावी ढंग से संचालन किया जाए। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 25 लाख मैट्रिक टन धान क्रय के लक्ष्य को समय से पूरा किया जाये। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सभी जनपदों में ए0पी0एल0 खाद्यान्न का अनिवार्य रूप से उठान कर वितरण सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्य के अनुसार गरीबों को कृषि भूमि आवंटन, आवास स्थल आवंटन का कार्य निर्धारित समय सीमा में करने के निर्देश दिए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जनहित गारण्टी अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके तहत चिन्हित सेवाओं को निर्धारित समय में उपलब्ध न कराने वाले अधिकारियों पर अर्थदण्ड लगाकर शिकायतकर्ता को वह धनराशि उपलब्ध करायी जाए तथा इसके अनुपालन में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की योजनाओं को इस कानून से आच्छादित किया गया है, वहां एक रजिस्टर भी रखा जाए और उसमें आवेदक का पूरा ब्यौरा भी रखा जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन चेतना यात्रा

Posted on 18 November 2011 by admin

जनचेतना यात्रा के नायक पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की जन चेतना यात्रा का उ0प्र0 के बिलासपुर, मुण्डा पाण्डेय (मुरादाबाद) में भब्य स्वागत होगा। श्री आडवाणी रामपुर में भाजपा द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करने के उपरान्त जेपी नगर, सिम्भावली, हापुड़, पिलकुंआ में स्वागत होगा। वे कल सांयकाल रामलीला मैदान घंटाघर गाजियाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश मीडिया हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जनचेतना यात्रा का उत्तराख्ंाड और उ0प्र0 की सीमा पर भागूवाला (बिजनौर) में प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज उ0प्र0 में प्रवेश करने पर उनका भब्य स्वागत किया। श्री शाही दि0 19-20 को जनचेतना यात्रा के साथ रहेंगे।
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेता एवं म0प्र0 की पूर्व मुख्यमंत्री उमा श्री भारती कल 19 नवम्बर को पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की जनचेतना यात्रा रूद्रपुर (उत्तराखंड) एवं रामपुर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करंेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विनय कटियार कल 19 नवम्बर को लखनऊ में पार्टी द्वारा आयोजित स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी कल 19 नवम्बर को बंगाली कालौनी रामपुर में मा0 लालकृष्ण आडवाणी जी की यात्रा का स्वागत करेंगे एवं जनचेतना यात्रा में साथ रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार में तनिक भी ईमानदारी होती तो जन-धन की इस खुली लूट पर पर्दा डालने के बजाय उ0प्र0 सरकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती

Posted on 18 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश द्वारा मनरेगा में हुए घोटालों को लेकर फिर एक बार पत्र लिखने को महज नाटक और जनता को भ्रमित करने वाला बताया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पे्रस से वार्ता करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को ई0डी0 के माध्यम से उ0प्र0 सरकार के लोगों द्वारा किए गए वित्तीय अनियमितताओं के पुख्ता जानकारियाॅं उपलब्ध हैं अकेले नोयडा गे्रटर नोयडा में फर्जी कम्पनियां बनाकर किए गए निवेश हजारों करोड़ के हैं। यदि केन्द्र सरकार में तनिक भी ईमानदारी होती तो जन-धन की इस खुली लूट पर पर्दा डालने के बजाय उ0प्र0 सरकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती तथा ऐसे वेनामी धन को जब्त कर जनहित के कार्यो में लगाती।
श्री तिवारी ने बसपा प्रवक्ता के उस बयान की कड़ी आलोचना की है जिसमें बसपा प्रवक्ता ने यह कहा कि उमा भारती को संविधान की जानकारी नहीं है। श्री तिवारी ने कहा कि खुलेआम संविधान की धज्जियां उड़ाने वाली बसपा सरकार है पार्टी किस मुंह से संविधान की दुहाई दे रही है। साध्वी उमा भारती पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। उनके खिलाफ बसपा प्रवक्ता की टिप्पणी निन्दनीय है और अशोभनीय हैं। संविधान की दुहाई दे रही बसपा की सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्ष में हर पल हर क्षण संविधान को दरकिनार कर तानाशाहपूर्वक काम किया है। ताजा मामला निकाय चुनाव का है। उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद बसपा की सरकार चुनाव कराने से भाग रही है। इससे स्पष्ट हो गया है कि बसपा सरकार को इस बात का पूरा एहसास हो गया है कि आगामी विधान सभा चुनाव में उसकी पराजय सुनिश्चित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी - राजेन्द्र प्रताप सिंह को अयोध्या विधानसभा का टिकट

Posted on 18 November 2011 by admin

पूर्व जिलाअध्यक्ष व पीसीसी सदस्य सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रताप सिंह को अयोध्या विधानसभा का टिकट देकर कांग्रेस पार्टी ने फैजाबाद अयोध्या की जनता को एक तोहफा दिया है। पीसीसी सदस्य राजेन्द्र प्रताप सिंह सांसद डा0 निर्मल खत्री के साथ में रहकर सादगी और विनम्रता की मिसाल बन कर जनता की सेवा में कार्यरत रहते हुये सबके दुख दुःख के साथ बने रहे। अयोध्या विधानसभा का टिकट मिलने पर जनता ने खुशी का इजहार करते हुये कांग्रेसियों व जनता ने सांसद निर्मल डा0 निर्मल खत्री को बधाई दी। जगह-जगह पर लोगों ने लड्डू खिलाकर मुहमीठा करते हयु हर दिले अजीज राजेन्द्र प्रताप सिंह से अयोध्या विधानसभा से जिताकर विधानसभा में पहंुचाने पूरा समर्थन किया।
राजेन्द्र प्रताप सिंह युवा कांग्रेस संगठन से लेकर लम्बे समय तक जिला अध्यक्ष पद पर रहकर जनता के बीच सेवा करते रहे यही कारण रहा कि जिला अध्यक्ष के पद पर रहते हुये अयोध्या व फैजाबाद नगर पालिका का अध्यक्ष पद कांग्रेस की झोली में गया और लोकसभा चुनाव में भी डा0 निर्मल खत्री को लोकसभा में पहुॅचाया डा0 निर्मल खत्री के साथ रहकर बहुत कुछ सीखा। राजेन्द्र प्रताप सिंह मृदुभाषी स्वभाव के नाते सभी के बीच को नेता माने जाते है। इस बार अयोध्या विधानसभा का उम्मीदवार बनाकर कांग्रेसियों व जनता में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।
गोशाईगंज विधानसभा से सपा छोड़ कांग्रेस में आये सीताराम निषाद को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है। सीताराम निषाद पहले भी कांग्रेस पार्टी में विधायक रह चुके है। इसलिए मिल्कीपुर विधानसभा से नवयुवक कांग्रेसी भोला भारती को टिकट मिला है। अभी बीकापुर, रुदौली विधानसभा का उम्मीदवार घोषित नही हुआ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Inauguration of International Science Olympiad ‘Quanta-2011′ today

Posted on 18 November 2011 by admin

Warm welcome accorded to young scientists of Germany, Bulgaria, Russia, Lebanon, Finland, Canada, Jordan and various parts of India

teams-of-quantaStudents teams from India and abroad continue to arrive at Lucknow to participate in the 4-day International Science Festival ‘Quanta-2011′ being organized by City Montessori School, Chowk campus. This International Science Festival will be starting tomorrow on 19 November at 10.00 am at CMS Kanpur Road auditorium. This information has come from Mr Hari Om Sharma, Chief Public Relations Officer of CMS. Mr Sharma informed that today the students’ teams of Germany, Bulgaria, Russia, Lebanon, Finland, Canada, Jordan and various parts of India have arrived at Lucknow who were given a warm reception with flower garlands. The young scientists seemed very happy and enthusiastic on reaching Lucknow and were very impressed by the welcome they received. Students’ teams from foreign countries which arrived today include Heidehof Stiftung, Germany; Lyceum Artis, Bulgaria; Salavic-Anglo-Amrican School, Russia; Cedas Cultural School, Lebanon; Tapiola High School, Finland; King Hossein Jubilee School, Jordan etc.
Mr Sharma informed that the young scientists were overwhelmed by the reception given to them and while talking informally they said that although we have come here to compete but we will also exchange our ideas on culture, tradition and views on a global level. When we return to our country, we would wish to spread the message of Indian culture, tradition and the feeling of ‘Vasudhaiv Kutumbkam’ thoughout the world. Mr Sharma further informed that today several teams of students from different parts of India viz. Nirmar Cambridge School, Madhya Pradesh; DAV Public School, Rajasthan; S. R. Public Senior Secondary School, Rajasthan; St. Thomas College, Uttarakhand; St. Jude’s School, Uttarakhand; Campion School, Bhopal; St. Xavier’s School, Jharkhand; St. Marks Sr. Public School, New Delhi and Bal Bharti Public School, New Delhi etc. have arrived. These participating teams were also given traditional Indian welcome when they reached Lucknow.
Mr Sharma said that ‘Quanta-2011′, a 4-day International Science Olympiad has been organized by City Montessori School, Chowk campus from 19 to 22 November 2011 at CMS Kanpur Road auditorium in which over 500 students and renowned scientists from 21 countries are participating. Mr Sharma said that ‘Quanta-2011′ will have a grand opening tomorrow on 19 November at 10.00 am at CMS Kanpur Road auditorium. On this occasion, Mr D. S. Mishra, IAS, Principal Secretary to Chief Minister of UP, will be the Chief Guest while CMS students will present colourful educational-cultural programmes in honour of young scientists of India and abroad. During the four days of contests at Quanta-2011, young scientists from 21 countries will exhibit their outstanding talents and skills in Debate, Insight (sculpting from computer junk), Acta-Mathematica (Mathematics Quiz), Aqua Challenge (A water craft race), Mental Ability Test and Science and Astronomy Quiz etc.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस केे जिला महासचिव पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप, सांसद अन्नू टंडन की आड़ मंे करते रहे ठगी

Posted on 18 November 2011 by admin

जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव संडीला विधानसभा के लिए सषक्त दावेदारी पेष करने वाले विवेक मिश्रा के विरूद्ध धोखाधड़ी करके दो लाख 45 हजार रूपए हड़पने का आरोप थाना कोतवाली देहात के ग्राम खेतई निवासी फिरोज पुत्र मुर्तजा अली ने आरोप लगाया है। खेतुई निवासी फिरोज ने लोकवाणी के माध्यम से जिलाधिकारी को षिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाते हुए कहा कि वह फिरोज वेल्डर्स एंड डेवल फर्म के नाम से व्यापार करता है। प्रधान तथा सेक्रेटरी के माध्यम से काम कर रहा था। अपने कार्य हेतु रेलवे गंज स्थित बैंक आॅफ इंडिया से तीन लाख रूपए की लिमिट बनवाई थी। विपक्षी विवेक मिश्रा को लाइट के सामान के लिए एक लाख 80 हजार रूपए तथा 65 हजार रूपए का भुगतान चेंक के माध्यम से दिया था। विपक्षी विवेक मिश्रा ने लाइट का सामान न तो दिलवाया और न तो पैसे वापस किए। जब वह उनसे पैसे मांगने पहुंचा तो उसे गाली गलौज करके भगा दिया गया। जिसका विरोध करने पर उन्होंने धमकी दी कि सांसद अन्नू टंडन से हमारें अच्छे संबंध हैं अन्नू टंडन के चलते हम मामलें का रफा दफा करा देगें। षिकायत कर्ता फिरोज ने बताया कि कांग्रेस के महासचिव विवके मिश्रा के विरूद्ध फर्जी हस्ताक्षर बनाकर रूपए निकालना फर्जी मोहरों का इस्तेमाल करना लालच देकर कई लोगोें से रूपए ऐठने का मामला कई थानों में दर्ज है। जिलाधिकारी को षिकायती पत्र देकर अपनी जान माल की हिफाजत तथा पैसे दिलवाने, विवेक मिश्रा के विरूध धोखाधड़ी व ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनस्वाभिमान यात्रा

Posted on 18 November 2011 by admin










Comments (0)

मतदाता फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराने हेतु धनराषि लेने की षिकायत पर सम्बन्धित कर्मचारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

Posted on 18 November 2011 by admin

  • आगामी 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर प्रत्येक जनपद पर निर्वाचन कार्यों से सम्बन्धित फोटो प्रदर्षनी भी लगवायी जाय तथा भव्य कार्यक्रम कराकर नये मतदाताओं को शपथ दिलाते हुये मतदाता परिचय पत्र भी उपलब्ध कराये जायेंगे: उमेष सिन्हा
  • आगामी 30 नम्वबर एवं 1 दिसम्बर को निर्वाचन आयोग जनपद आगरा में प्रदेष के चुनाव कार्यों की समीक्षा करेगा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी
  • चुनाव लड़ने वाले प्रत्येक उम्मीदवार को अपने निर्वाचन व्यय के लिए एक अलग खाता खोलना आवष्यक होगा: उमेष सिन्हा
  • उम्मीदवार अपने निर्वाचन व्यय हेतु 20 हजार से अधिक की धनराषि का भुगतान नगद नहीं बल्कि व्यक्ति अथवा फर्म को चैक द्वारा करेगा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

उत्तर प्र देष के मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री उमेष सिन्हा ने निर्दे ष दिये कि पात्र  व्यक्तियो ं को मतदाता परिचय पत्र निःषु ल्क सम्बन्धित व्यक्ति के  आवास पर उपलब्ध कराया जाये। पहचान पत्र उपलब्ध कराने के लिए किसी भी व्यक्ति को कोई  भी धनराषि नहीं देनी है। यदि किसी भी व्यक्ति से मतदाता परिचय पत्र के लिए शु ल्क वसू लने की शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्म चारी के विरूद्ध कठोर कार्य वाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 25 जनवरी को  मतदाता दिवस के  अवसर पर भव्य कार्य क्रम कराकर नये  मतदाताओं को शपथ दिलाते हु ये मतदाता परिचय पत्र उपलब्ध कराये जाये। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस के अवसर पर प्र त्येक जनपद पर निर्वा चन कार्यो ं से सम्बन्धित फोटो प्र दर्ष नी भी लगवायी जाये। उन्होंने  बताया कि निर्वा चक नामावली, फोटो पहचान पत्र, स्वीप, विभिन्न सांख्यिकीय तथा निर्वा चन सम्बन्धी सूचनाओं के समयबद्ध प्र ेषण औ र अनु श्रवण हेतु  मु ख्य निर्वा चन कार्या लय के अधिकारियों को  मण्डलवार जिम्मेदारी दी गई  है।

श्री सिन्हा आज अपने कार्या लय के सभागार में अपर जिला निर्वा चन अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वा चन कार्यो ं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आगामी 30 नम्वबर एवं 1 दिसम्बर को निर्वा चन आयोग जनपद आगरा में प्र दे ष के चु नाव कार्यो ं की समीक्षा करेगा। उन्होंने बताया कि निर्वा चन आयोग के निर्दे षानु सार आगामी विधान सभा निर्वा चन में  चु नाव लड़ने वाले प्र त्ये क उम्मीदवार को अपने  निर्वा चन व्यय के लिए एक अलग खाता बैंक या पोस्ट आॅफिस में खोलना आवष्यक होगा। उन्होंने कहा कि इस खाते से उम्मीदवार को  अपने निर्वा चन व्यय हे तु  20 हजार से अधिक की धनराषि का भु गतान नगद करने की छू ट नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि इस धनराषि से अधिक का भुगतान किसी व्यक्ति अथवा फर्म  को चैक द्वारा ही उम्मीदवार द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार को उक्त खाते में  विधान सभा निर्वा चन हेतु  निर्धा रित व्यय सीमा 16 लाख से अधिक की धनराषि जमा करने की छू ट भी नहीं दी जायेगी।

मु ख्य निर्वा चन अधिकारी ने अपर जिला निर्वा चन अधिकारियों को यह भी निर्दे ष दिये  कि निर्वा चन कार्य  मे ं लगे डाटा इन्ट्र ी आॅपरे टरो  का भु गतान समय से सु निष्चित कराया जाये। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण  निर्वा चन कार्यो ं की वीडियोंग्र ाफी भी आवष्यकता अनु सार करवायी जाये ताकि भविष्य में आवष्यकता पड़ ने पर प्र माण के रूप में प्र स्तु त किया जा सके। उन्होंने  कहा कि मतदाता परिचय पत्र में त्रु टियों के  सु धार की कार्य वाही निरन्तर चलती रहेगी।

उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी आवेदन प्र ाप्त हु ए है उनका परीक्षण कराकर यथाशीध्र मतदाता परिचय पत्र उपलब्ध कराने का कार्य  यु द्ध स्तर पर कराया जाये ।
बैठक में अपर मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री मृ त्युंजय कु मार नारायण एवं उप मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री अवनीष शर्मा  सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पात्र व्यक्ति को मतदाता पहचान पत्र मिलने में कोई दिक्कत नहीं होने दी जायेगी: उमेष सिन्हा

Posted on 18 November 2011 by admin

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदाता जागरूकता वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना

उत्तर प्र देष के मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री उमेष सिन्हा ने कहा कि पात्र व्यक्तियों   को मतदाता पहचान पत्र सहजता से उनके आवास पर ही उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने  कहा कि किसी भी व्यक्ति को  किसी भी प्र कार की दिक्कत नहीं हो ने दी जायेगी। उन्हों ने  कहा कि निर्वा चन आयोग वितरित की जाने वाली मतदाता पर्ची  में  पोलिंग स्टे षन के  रूट का मैप भी अंकित कराने के  निर्दे ष दिये गये है। उन्होंने कहा कि मतदाता परिचय पत्र देते समय सम्बन्धित कर्म चारियों द्वारा पात्र व्यक्तियों से  प्र ाप्त रसीद भी प्र ाप्त की जायेगी।
श्री सिन्हा आज हजरत गंज में हिन्दु स्तान टाइम्स द्वारा प्र ायोजित मतदाता जागरूकता वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यह मतदाता जागरूकता वैन शहर के विभिन्न मोहल्लो में भ्र मण कर लोगो को अपने  मताधिकार के प्र ति जागरूक करेगी।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सु श्री सु नीता एरे न सहित अन्य सभ्र ान्त नागरिक एवं  छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in