Archive | November 5th, 2011

जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था रामभरोसे

Posted on 05 November 2011 by admin

  • सतर्क चिकित्सा के दावों की पोल खोल रहे आए दिन होने वाले प्रसव
  • चिकित्सकों की जिले में तैनाती होने के बावजूद नहीं रूक रहे तैनाती स्थल पर
  • निजी अस्पताल, नर्सिग होम, झोलाछाप डाक्टरों की हो रही पौ बारह, मरीज हताहत
  • 7 सीएचसी व 12 पीएचसी होने के बाद भी नहीं मिल रहा उचित इलाज

स्वास्थ्य महकमें पर हर वर्ष शासन की ओर से करोड़ो रूपए पानी की तरह बहाया जा रहा है फिर भी व्यवस्था में चार चांद लगते नज़र नहीं आ रहे है। आलम यह है कि कितना भी कहा जाए फिर भी सुधार होने के आसार नज़र नहीं आ रहे है। सूत्रों की मानें तो ग्रामीण क्षेत्र के डाक्टर सरकारी अस्पतालों में तैनाती के बावजूद भी जिले में रूकना नहीं पसंद नहीं कर रहे है प्रतिदिन बाहर से यात्रा कर आते है और समय से पहले फुर्र हो जाते है। जिसके चलते निजी अस्पताल, नर्सिग होमों और झोलाछाप चिकित्सकों की पौ बारह हो रही है। मरीज जाए तो कहा जाए आखिर उन्हें इनकी शरण में आना ही पड़ता है। यदि सतर्क चिकित्सा की ओर ध्यान दिया जाए तो इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रसव के लिए महिलाएं तड़पती रहती है और विभाग कर्मी उनकी सुध लेना भी उचित नहीं समझते और जब मामला तूल पकड़ जाता है तो विभागीय अधिकारियों द्वारा आश्वासन की घुट्टी पिलाकर मामला रफा दफा कर दिया जाता है जिसके चलते कभी कभी तड़पते मरीजों को बढ़ती पीड़ा से व्याकुल होकर अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। इस संंबंध में सीएमओ का कहना है कि वह अभियान चला रहे है और जल्द ही समस्या से निजात दिलाई जाएगी। वही सीएमएस का कहना है 7 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 12 प्राथमिक केंद्र संचालित है। जिलें में 432 उपकेंद्र खोले गए है सभी जगह डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी तैनात है। वहीं ग्रामीणों क्षेत्रों में एएनएम तैनात है। उपकेंद्रों का काम कम प्रसव कराना है। कहने को जिले में सभी जगह डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी तैनात है परंतु वह हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता दल (यू0) के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेश निरंजन भइया जी की पत्रकारवार्ता

Posted on 05 November 2011 by admin

केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दामों में वृद्वि करके मंहगाई को और बढ़ाने का काम कर रही है । इस मंंहगाई से गरीब जनता पर भारी बोझ पडे़गा । केंद्र सरकार तेल कंपनियों के घाटे की बात तो कर रही है परंतु किसानों एवं गरीबों की जरूरतों की जिम्मेदारी कौन लेगा । साल में छठवी बार वृद्वि हुई है यह सब बड़ी कंपनियों को फ़ायदा पहंुचाने के लिए हो रहा है इस वृद्वि को तुरंत वापस लिया जाए व मंहगाई पर काबू किया जाय। उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जनों मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप है और यह सिद्व भी हो रहे है । मंत्रियों के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से सरकार की मुखिया के ऊपर भी ऊंगली उठ रही है । विधान सभा सत्र छोटे एवं काम चलाऊंं हुए है इसलिए जनहित के मुद्दों पर कभी भी ब्यापक चर्चा नहीं हो पाई है । इंडियन रोड कॉग्रेस का सम्मेलन लखनऊ मे हो रहा है परंतु राज्य की लगभग सभी सड़को का खस्ता हाल है। सड़को पर गड्ढे है और पुल टूट रहे है ।
किसानों को खाद-बीज के नाम पर पुलिस की लाठियॉं मिल रही है । सिंचाई के साधन ट्यूबवेल ठीक नहीं है और नहरों में टेल तक पानी नहीं पहंुंच रहा है । बिजली आपूर्ति बाधित है और सरकार रबी गोष्ठी चला रही है जिससे किसानों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है । मनरेगा की जॉंच प्रदेश में सपा और बसपा का समझौता है जिससे 5-5 साल सरकार चलाने की सहमति बनी हुई है और इन दोनों का साथ कांग्रेस दे रही है । समय-समय पर इन तीनों पार्टियों में नूरा कुश्ती चलती रहती है जिससे जनता में भ्रम बना रहे और ये लोग अपना काम करते रहते है । जनता के बीच कॉग्रेस की बुराई करेंगें और संसद में जब कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठेगी तब यह तीनों एक हो जाएगें। चुनाव के समय अराजक तत्व मतदाताओं को पैसे व शराब का लालच देकर उन्हें गुमराह करते हैं इस पर चुनाव आयोग को ध्यान देने की जरूरत है, प्रदेश की जनता इस तिकड़ी (सपा,बसपा व कॉग्रेस) से ऊब चुकी है और विकल्प चाहती है। प्रदेश में ब्याप्त अराजकता और भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए हमारी party आगामी विधान सभा चुनाव में एन.डी.ए. के तहत चुनाव लडे़गी और पार्टी ने 55 सीटों पर दावा किया है । पार्टी न्याय के साथ विकास एवं सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लडे़गी और बिहार model के आधार पर भाजपा के साथ मिलकर बिहार की तरह उत्तर प्रदेश मे भी जनता को विकल्प देगी। पार्टी के कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में चल रहे है इसी कड़ी में 13 नवंबर को पार्टी का बड़ा कार्यक्रम कानपुर में होने जा रहा है जिसमें मा0 शरद यादव जी भी शिरकत करेंगें । यह सारी बातें जनता दल (यू0) के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेश निरंजन भइया जी ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान कही। पत्रकार वर्ता में पार्टी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष श्री प्रदीप श्रीवास्तव,पूर्व विधायक श्री सुबाष श्रीवास्तव,  प्रदेश उपाध्यक्ष  श्री शंकर यादव, प्रदेश महासचिव सुभाष पाठक, राजेंद्र प्रसाद वर्मा, चौधरी जयबीर सिंह, अवधेश कुशवाहा, पिछड़ा वर्ग प्रकोश्ठ के संयोजक परशुराम वर्मा, राकेश शुक्ला, रामानुज शर्मा इत्यादि उपस्थित थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रश्टाचार के खिलाफ धरना व प्रदशzन किए

Posted on 05 November 2011 by admin

राश्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओंं ने आज प्रदेश के सभी जनपदों में खाद की कमी व काला बाजारी, गन्ने का लाभकारी मूल्य घोशित करने, चीनी मिलों का संचालन शुरू करने, बढ़ती मंहगाई तथा मनरेगा व अन्य सरकारी योजनाअोंं में व्याप्त भ्रश्टाचार के खिलाफ धरना व प्रदशzन किए और जिलाधिकारियों के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में झूलेलाल वाटिका मेंं रालोद की जिला व शहर इकाई ने धरना दिया। रालोद महासचिव अनिल दुबे धरने पर मुख्य अतिथि थे। धरने पर बैठे कार्यकर्ताओें को संबोधित करते हुए रालोद महासचिव अनिल दुबे ने प्रदेश सरकार पर किसान व जनविरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार का किसानों और आम आदमी से कोई नाता नहीं है। किसान खाद और बीज के लिए दर दर भटक रहे हैं। गन्ने की फसल पक कर तैयार हो गई है परंतु चीनी मिलों का संचालन तो दूर उसे कब शुरू किया जाएगा इस पर भी चर्चा नहीं हो रही है। किसान खाद, बीज, और अन्य कृशि सामान के दाम मे भारी बढ़ोत्तरी से परेशान है, वही खाद की कालाबाजारी धड़ल्ले जारी है। धान के क्रय केंद्र की घोशणा सरकार ने कागजों पर करके इतिश्री कर ली है और किसान औने पौने दामों में बिचौलियो को अपनी उपज बेचने को मजबूर है सरकार अपने आंख, कान बंद करके पूरी तरह से भ्रश्टाचार में लिप्त है। इस सरकार के मंत्रियों और विधायकों पर भ्रश्टाचार और अत्याचार के मामले लगातार खुल रहें हैं। और मंत्रियों के खिलाफ भ्रश्टाचार की पोल खोलने वालो की हत्याएं तक करायी जा रही है और इन मंत्रियों और नेताओं के इस्तीफे की बात तो दूर उनके खिलाफ निश्पक्ष जांच भी नही हो रही है। मनरेगा जैसी कल्याणकारी योजनाओ ंव अन्य सरकारी योजनाओं का पैसा आधिकारियो और कर्मचारियों द्वारा डकारा जा रहा है।
उन्होनें कार्यकर्ताओं से प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ संघशz जारी रखने का आह्वान किया। धरने पर बैठने वालों मे ंयुवा रालोद के महासचिव संजयलाल बाल्मीकि, मनोज सिंह चौहान, नगर अध्यक्ष उमर अली, दिनेश यादव राजकुमार रावत, शशांक सिंह, साधना चौधरी, हरपाल यादव आदि प्रमुख थे। धरने की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष उमर अली ने की। धरने के बाद महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को युवा प्रदेश के महासचिव संजयलाल बाल्मीकि, व नगर अध्यक्ष उमर अली ने सौंपा, जिसमें गन्ने का लाभकारी मूल्य शीघ्र घोशित करने, चीनी मिलों को शीघ्र चालू कराने, खाद की कालाबाजारी रोकने, व खाद उपलब्ध कराने,मंहगाई पर रोक लगाने व मनरेगा सहित सभी कल्याणकारी योजनाओं में व्याप्त भ्रश्टाचार की सी0बी0आई0 से जांच कराने की मांगे प्रमुख थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत के संविधान में सभी को उनका हक मिले इसकी व्यवस्था है

Posted on 05 November 2011 by admin

dsc_0001भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज ´अति पिछड़ों और अति दलितों´ के सम्मेलन को लखनऊ के झूलेलाल वाटिका में संबोधित करते हुए कहा कि भारत के संविधान में सभी को उनका हक मिले इसकी व्यवस्था है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस-सपा तथा बसपा की सरकारें अपनी राजनीति चमकाने के लिए समाज को लगातार  बांटने का काम कर रही हैं। भारतीय जनता पार्टी का जब मैं उ0प्र0 का मुख्यमंत्री था तो मैंने अपने कार्यकाल में अति दलितों तथा अति पिछड़ों को उनका अधिकार दिलाने के लिए सामाजिक न्याय समिति बनाकर उसके अनुसार उ0प्र0 की विधानसभा तथा विधान परिशद में कानून बनाया था, तथा उस कानून को लागू भी करा दिया था। उसके अंतर्गत 40 हज़ार लोगों को समूह ´ग´ के अंतर्गत नौकरी भी दी थी। मेरा कार्यकाल मात्र एक वशz और कुछ महिने का ही था इसलिए मैं आपकी लड़ाई लंबे समय तक नहीं लड़ सका अन्यथा आज यह समाज अपने बीच में अपने  घरों से ही आई0ए0एस0 तथा आई0पी0एस0 व अन्य सेवाओं में अग्रणीय होता। दोबारा मेरी सरकार नही बन सकी। बहुजन समाज पार्टी की सरकार ने ना केवल इस कानून को मानने से इन्कार किया बल्कि मेरे द्वारा की गई नियुक्तियों को भी रद्द कर दिया। सपा-बसपा के लोगों ने विधानसभा तथा विधान परिशद में आपके हक में बने कानून का विरोध किया था। भारत की राजनीति में प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री की कोई जाति कोई धर्म कोई संप्रदाय अथवा लिंग भेद के आधार पर नहीं होता है बल्कि वह समाज के लिए माता-पिता की तरह अपने कर्तव्य का पालन करने हुए सभी के साथ समानता, समरसता का व्यवहार करता है।
श्री सिंह ने जनसभा में उपस्थित भारी समूह को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपकी एकजुटता आपको न्याय दिलाकर रहेगी। आपने जिसतरह अपने जिस्म का पसीना बहाया है उसे देखकर मैं कह सकता हूूूं कि आपको प्रतिश्ठा मिलकर रहेगी दुनिया की कोई भी ताकत इसे रोक नहीं पाएगी। मैं राजनीति में कहीं भी रहूं अति पिछड़ों तथा अति दलितों के हक के लिए जीवनभर संघशz करता रहूंगा। मैं मुख्यमंत्री मायावती से पूछना चाहता हंंूं कि उनकी आपसे क्या दुश्मनी है वह क्यों house में आपके अधिकारों के बिल को नहीं लाती क्या आपको सम्मानपूर्वक, अधिकारपूर्वक जीने का सौेभाग्य नहीं प्राप्त होना चाहिए। कांग्रेस-सपा तथा बसपा के लोग दिन-रात धनवान हो रहे हैैं। जेलों की हवा खा रहे हैं।
श्री सिंह ने आगे कहा कि भारत का संविधान मजहब के आधार पर आरक्षण की इजाजत नहीं देता है। मजहब के आधार पर भारत का बटवारा एक बार हो चुका है अब दोबारा ऐसी भूल नहीं होनी चाहिए। समता और समरता समाज के आधार होते हैं उसे ये दल तोड़ना चाहते हैं। श्री सिंह ने कांग्रेस से प्रश्न किया कि वह बताए कि कब तक इन लोगों को गरीब बनाकर रखेगी। गरीबी के आड़ में धर्मांतरण का घिनौना खेल इन सरकारों की देख-रेख में खेला जा रहा है। लगता है इन्होंने धर्मांतरण की खुली छूट विदेशी ताकतों को दे दी है। इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। ये लोग आपको  आपके मूल से काटना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर आपके अधिकारों को दिया जाएगा। आपको राजनीतिक अधिकार भी दिया जाएगा। मैंने उस समय आपको नौकरी के साथ-साथ स्कोलरसिप देने की भी व्यवस्था की थी। श्री सिंह ने उपस्थित समुदाय से आह्वान किया कि आप सत्ता बदल दीजिए हम व्यवस्था बदल देंगे।
श्री सिंह ने उ0प्र0 में चल रही बसपा सरकार की मुखिया तथा पूर्व में रही समाजवादी पार्टी सरकार के मुखिया से प्रश्न किया कि वे बताएं कि जो कांग्रेस रोज महंगाई बढ़ रही है उसे ये दल समर्थन क्यों दे रहे हैं। ये दोनों दल आकण्ठ भ्रश्टाचार में डूबे हुए हैं इसलिए ये डरते हैं कि इनके काले कारनामों पर पड़ा हुआ पर्दा कहीं सीबीआई हटा न दे। इसी भय के कारण ये कांग्रेस की सरकार को समर्थन दे रहे हैं। श्री िंसंह ने आगे कहा कि भाजपा सरकार बनने पर किसानों को 300रू0 प्रति िक्वटंल गन्ने का मूल्य दिया जाएगा तथा एक प्रतिशत ब्याज दर पर कर्ज दिलाएंगे।
सभा को जनवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष डा0 संजय सिंह चौहान तथा जनवादी पार्टी के प्रदेश के अध्यक्ष ओ0पी0 ठाकुर सहित अनेक पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विकास का फार्मूला है जो उत्तर प्रदेश को देश का सबसे विकसित राज्य बना देगा

Posted on 05 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी नेे कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी से कहा कि उन्हें उ0प्र0 देश का सबसे विकसित राज्य होगा के फार्मूले का खुलासा करना चाहिए तथा उनके वक्तब्य की कड़ी निंदा करते हुए उनसे सवाल पूछा है कि वह कौन सा विकास का फार्मूला है जो उत्तर प्रदेश को देश का सबसे विकसित राज्य बना देगा।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र तिवारी ने कहा कि यह कांग्रेस की धोखा देने की नीति के तहत दिया गया वक्तव्य है।  श्री तिवारी ने कांग्रेस party पर आरोप लगाते हुए आपने वक्तव्य में कहा है कि राहुल गांधी यह बताएं की कांग्रेस शासित राज्यों विशेश रूप से महाराश्ट्र और आंध्र प्रदेश में कर्ज में डूबकर किसान भूखमरी के कारण उसबसे अधिक आत्महत्या करने को क्यों मजबूर हुए हैं ? विकास का माडल उ0प्र0 में लागू करने का दावा करने वाले कांग्रेस महासचिव अपने party शासित राज्यों में यह माडल क्यों नहीं लागू करके दिखाते।
श्री तिवारी ने आगे कहा कि उ0प्र0 की जनता की समस्याएं कांग्रेस पार्टी द्वारा पैदा की गई समस्याओं से ओझल करने के लिए इस प्रकार का फर्जी बयानबाजी से बाज आए और उपरोक्त बयानों को कांग्रेस शासित राज्यों में प्रयोग करें। क्या कारण है कि इस प्रकार का प्रयोग कांग्रेस राज्यों में नहीं कर रहे हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि हाई प्रोफाइल केंद्रीय कानून मंत्री पिछले दिनों वाराणसी में गुजरात के विकास माडल और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की भूरी-भूरी सराहना की थी। उन्होंने आगे कहा कि अच्छा होता की कांग्रेस महामंत्री उक्त सतही बयानबाजी से उपर उठकर गुजरात सरकार के विकास कार्यो एवं कुशल नेतृत्व से प्रिशक्षण लेकर कांग्रेस शासित राज्यों में भी लागू करे।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री नितिन गडकरी ने जोर देकर बार-बार इस बात को कह रहे हैं कि कांगेे्रस की गलत नीतियों और नियोजन के कारण ही देश की जनता महंगायी की मार से मर रही है और आज जनता का जीवन नरक हो गया है। उ0प्र0 में गैर भाजपा सरकारों को कांग्रेस समर्थन कर रही है और केंद्र में यूपीए की सरकार के समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का समर्थन है। इस दुर्दशा के लिए तीनों पार्टिया बराबर की जिम्मेदार हैं और अपनी जिम्मेदारी से पल्ला भी नहीं झाड़ सकती। इन तीनों पार्टियों के पास विकास का न तो कोई माडल है और न ही सोच। इन पार्टियों के राज्य में भ्रश्टाचार, अपराध, महंगाई, बेरोजगारी के कारण जनता तबाह हुई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मीडिया जनता की आवाज है

Posted on 05 November 2011 by admin

प्रेस परिशद के निवर्तमान Chairman न्यायमूर्ति जी.एन. रे ने कहा है कि मीडिया जनता की आवाज है। भारतीय लोकतंत्र में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
श्री रे आज `अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, माध्यम और ख़तरे विशय पर हिंदी समाचार-पत्र सम्मेलन द्वारा गोमतीनगर में स्थित हिंदी मीडिया सेंटर में आयोजित विचारगोश्ठी को संबोधित कर रहे थे।
सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति तथा प्रेस परिशद के Chairman रहे श्री रे ने कहा ि क वे मीडिया को नियंत्रित करने के प्रेस परिशद के मौजूदा Chairman की राय से सहमत नहीं हैं।
उन्होने कहा कि आज मीडिया का निगमीकरण एक ख़तरनाक संकेत है। मीडिया घरानों के साथ कारपोरेट घरानों के स्वार्थो के कारण आज मीडिया की आलोचना की जा रही है। फिर भी हम मीडिया को नियंत्रित किए जाने या उसे प्री सेंसर किए जाने के पक्षधर नहीं हैं।
यह बात भी काफी हद तक सही है कि मीडिया आज ख़ास समूह की आवाज को उठा रहा है, लेकिन यह अपवादस्वरूप है।भारत के मीडिया का इतिहास दो सौ तीस साल पुराना है। कम प्रसार के समाचार-पत्रों का भी समाज पर असर होता है और वह लोगों को प्रेरणा देता है। मीडिया ही समाज का आईना है। मीडिया ही है कि बहुत से सरकारी गैर सरकारी गलत कार्यो पर रोक लगाने का काम कर रहा है। मीडिया जनता को गुमराह करने के बजाए जबाबदेह और जिम्मेदार होना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट केअवकाशप्राप्त न्यायमूर्ति सै. हैदर अब्बास रजा ने कहा कि मीडिया को स्वयं निगरानी इकाई बनाना चाहिए। कोई सरकार या निगरानी अथारिटी इसे नियंत्रित करे यह उचित नहीं है। इसी के साथ इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए कि मीडिया को पुिश्ट करके तथा सही ख़बरें ही देनी चाहिए। अयोध्या मामले में जिस प्रकार का व्यवहार मीडिया ने 1990 के समय में किया उसकी आलोचना प्रेस परिशद ने भी की थी। मीडिया कौंसिल के बारे में पूर्व लोकायुक्त श्री रजा ने कहा कि प्रेस मीडिया तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए एक अथारिटी हो यह उचित नहीं रहेगा। अख़बारों को ओंबुसman रखना चाहिए जिससे वे अपनी कमियों को स्वयं जांच सकें।
देश के स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारों की बड़ी भूमिका रही है। देश की गुलामी के दौर में जब अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं थी उस समय भी अख़बारों का आजादी में महत्वपूर्ण योगदान रहा। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता निबाzध स्वतंत्रता नहीं है, यह लोगों को नहीं भूलना  चाहिए।
न्यायमूर्ति श्री रजा पुराने दिनों की याद करते हुए कहा कि पहले अख़बारों में संपादकों का इतना सम्मान होता था कि manager लाख कोशिश करना चाहे उसकी राय सर्वोपरि नहीं हुआ करती थी।
उन्होने कहा कि अयोध्या मामले में मुझसे एक गल्ती हुयी थी की मेरे समय में ही अयोध्या के मामले को फैजाबाद से हाईकोर्ट इलाहाबाद की लखनऊ पीठ में स्थानांतरित किया गया।
इसके पूर्व न्यायमूर्ति जी.एन.रे को हिंदी समाचार-पत्र सम्मेलन के संरक्षक ‘ाीतला सिंह, उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा, मंत्री रजा रिजवी, महामंत्री सुमन गुप्ता, कोशाध्यक्ष प्रदीप जैन द्वारा ‘ााल ओढ़ाकर तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ‘ााहिरा नईम द्वारा श्रीमती गार्गी रे को भी सम्मानित किया गया।
आईपीएस अधिकारी एस आर दारापुरी ने कहा कि मीडिया आमजन की आवाज के बजाए वर्ग विशेश के समूहों की ही ख़बरें दे रहा है।
सर्वश्री के. सी मिश्रा मेजर एस.एन. त्रिपाठी, राज्यमुख़्यालय पर मान्यताप्राप्त संवाददाता समिति के उपाध्यक्ष मुदित माथुर, ए.पी दीवान, पत्रकार दुर्गेश ‘ाुक्ला,रामकिशोर, अधिवक्ता इंदू सिंह, पत्रकार अरविंद ‘ाुक्ला, हरीराम त्रिपाठी, नरेंद्र बहादुर सिंह, दिनेश वर्मा, एल.एन.मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाज विरोधी आपराधिक लोगों पर सतर्क चौकसी बरती जाय

Posted on 05 November 2011 by admin

गंगा स्नान मेला, बकरीद का पर्व निकट आ रहा है समाज में शांति सौहार्द बना रहे कहीं पर कोई गड़बड़ी न होने पाए। इसलिए सतर्कता बरतने हेतु जिलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह राठौर ने कलेक्ट्रेट सभागार में एक समीक्षा बैठक शांति व्यवस्था के लिए आहूत की जिसमें पुलिस के आला अफसर जिले के एस0पी0 ने आपराधिक लोगों पर कड़ी नज़र रखने और उन पर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। बैठक में डी0एम0 ने कहा कि उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी जनपद में शांति, सौहार्द बना रहे इसके लिए ठोस कदम उठाकर कार्यवाही करें। बकरीद, गंगा स्नान पर बिलग्राम  और राजघाट, मल्लावां बेरिया घाट पर लगने वाले मेले में विशेष रूप से सतर्कता बरती जाय। उन्होने तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों के निस्तारण में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए आने वाले प्रार्थना पत्रों पर शिकायत कर्ता का mobile नं0 अंकित करने को भी कहा जिससे कि फर्जी शिकायत करने वालों पर कार्यवाही की जा सके। एस0पी0 आर0के0श्रीवास्तव ने कहा कि एस0डी0एम0 और क्षेत्राधिकारी दोनों आपस में तालमेल बैठाकर अपराध नियिंत्रत करें। क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों से, समाजसेवियों से अतिरिक्त जानकारी लेकर सहयोग लें ताकि शांति व्यवस्था भंग न होने पाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) राकेश मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट लालमणि मिश्रा, सभी एस0डी0एम0, सभी क्षेत्राधिकारी आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in