Archive | November 7th, 2011

मुख्यमंत्री को राज्य की चिंता नहीं है

Posted on 07 November 2011 by admin

भारतीय जनता party के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रदेश की मुखिया मायावती ने अपने साढ़े चार साल का कार्यकाल पीएम बनने की चिंता एवं अहंकार में बिताया। मुख्यमंत्री ने केंद्र की planning कमीशन और डेव्लोपमेंट कौंसिल की बैठक में भाग न लेकर प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ किया। क्योंकि इन बैठकों से प्रदेश को अनेक योजनाएं मिल सकती थी लेकिन मुख्यमंत्री को राज्य की चिंता नहीं है। उनकी सारी चिंता मूर्तियों एवं पाकोz तक ही सीमित हैं।
श्री शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कभी भी विकास कार्यो का औचक निरीक्षण नहीं किया, न गन्ना केंद्रों का, न नहर, न ही सहकारी समितियों के निरीक्षण में वे कभी गंईं।  आज किसानों एवं आम नागरिकों को जरूरत मंद चीजों के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। केंद्रों पर घटतोली है, नहरों में पानी नहीं है, सहकारी समितियों पर खाद नहीं हैे, इन सब चीजों की तरफ मुख्यमंत्री का ध्यान कभी नहीं जाता। बिजली के ट्रान्फार्मर महीनों से खराब पड़े हैं।  इसकी तरफ न तो अधिकारी ध्यान दे रहे हैं न ही मुख्यमंत्री।  गांव में मात्र 3-4 घंटे ही बिजली आती है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने भ्रश्टाचार में कीर्तिमान स्थापित किया है। भ्रश्टाचार का खुलासा करने वाले को या तो पागल करार दिया जाता है या उसे आत्महत्या, हत्या, पुलिस उत्पीड़न की दौर से गुजरना पड़ता है। यह प्रदेश का दुर्भाग्य है कि एक भ्रश्टाचारी की िशकायत दूसरे भ्रश्टाचारी से करनी पड़ती है और प्रशासनिक अधिकारियोें  की जेल की अंदर हत्या हो जाती है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने कहा कि fire सर्विस के डी0आई0जी0 डीडी मिश्र ने जो सरकारी खरीद फरोख्त में लूट के आरोप लगाए हैं। राज्य सरकार इसकी जांच करने के बजाए डी डी मिश्र को पागल करार देकर अस्पताल में भर्ती करा रही है। इन आरोपों की जांच सी0बी0आई0 से करानी चाहिए क्योंकि यह विभाग स्वयं मुख्यमंत्री के पास है। राज्य सरकार की जांच की निश्पक्षता पर संदेह है। मंहगाई की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से वादा किया था वो 100 दिन में महंगाई पर काबू पा लेंगे। केंद्र सरकार का दुसरा कार्यकाल है परंतु महंगाई कम होने के बजाए सुरसा डाइन की तरह दिन-प्रतिदन बढ़ती ही जा रही है। बढ़ती हुई कीमतों से जनता में त्राहि-त्राहि मची है। दोनों सरकारें दोनों हाथों से जनता को लूट रही हैं। पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में अनेक बार वृद्धि हो चुकी है। अटल बिहारी बाजपेई के कार्यकाल में महंगाई पर नियत्रंण था। आम जनता भी आज तक उनकी सरकार की प्रशंसा कर रही है।
प्रदेश अध्यक्ष ने गन्ना किसानों की समस्याओं की चर्चा करते हुए कहा कि अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोशित नहीं हुआ है। अक्टूवर से पेराई सत्र शुरू होने के बावजूद भी अभी तक मिलें नहीं चली हैं। गन्ना किसान पीड़ित है। वह अपना गन्ना औन-पौने दाम पर बेचने पर मजबूर है। इसीप्रकार धान के क्रय केंद्र प्रदेश नहीं खुले हैं। किसान सरकार के घोशित समर्थन मूल्य 1030 रू प्रति िक्वंटल के विरूद्ध 750 रू0 प्रति िक्वंटल पर बेचने पर विवश हैं।  कानून व्यवस्था बद से बदतर है। मुरादाबाद में ही हुई लूट की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार में अपराधियों के होंसले बुलंद हैं। पिश्चमी उ0प्र0 में अपराधों की बाढ़ आ गई है। उन्होंने कहा जनता ने मुलायम सिंह की सरकार को लुटेरी सरकार समझकर मायावती को सत्ता सौंपी थी ये तो उनकी भी आगे निकल गई । अब जनता ने प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है। भाजपा ही प्रदेश को सुशासन दे सकती है। उन्होंने पूरे प्रदेश का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा लाओ प्रदेश बचाओ।
श्री शाही ने 18 नवंबर एवं 19 नवंबर को प्रदेश में आ रही आडवाणी जी की जनचेतना यात्रा को लेकर उसके मार्ग के सभी जनपदों एवं क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं, नेताओं के साथ बैठक कर तैयारी का ज्याजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  जनचेतना यात्रा 18 नवंबर, 2011 को उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद और 19 नवंबर, 2011 को बिलासपुर, रामपुर, मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद पहुंचेगी। श्री शाही गढ़मुक्तेश्वर में चल रहे मेले में पहुंचे और भाजपा द्वारा बनाए गए राहत एवं स्वागत केैंप का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, युवा मोर्चा के हरीश दुबे, प्रो0 रामजीत िंसंह, हरिश्चंद्र श्रीवास्तव, डा0 नेपाल सिंह, प्रकाश पाल, नरेंद्र सिंह, मेजर जे पी सिंह, बीना अग्रवाल, बिेनोद अग्रवाल, दिनेश गुप्ता, धर्मेंद्र नाथ मिश्र, कृश्णकुमार काले, हरीश बोरा, आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसी गोपनीय जांच के मामले को लेकर आईजी, सीबीसीआईडी, थाने जा पहुंचे

Posted on 07 November 2011 by admin

2शुक्लागंज, नगर के थाने गंंगाघाट मे आज करीब 5 बजे आईजी, सीबीसीआईडी, बद्रीनाथ किसी गोपनीय जांच करने अचानक किसी पूर्व सूचना के थाने जा धमके। आईजी के आने से थाना पुलिस मे खलबली मच गई। थाना परिसर मे संवाददाताओ ने आई बद्रीनाथ से कुछ सवाल करना चाहा तो उन्होने साफ़ लहजे मे कहा मै किसी से किसी प्रकार की कोई भी बात नही करता हू। न ही करूंगा। मै गोपनीय जांच करने आया हूं। जब आईजी चले गए तो थानाध्यक्ष अनिरूद्ध सिंह से आईजी का नाम व प्रकरण पूंछा गया तो उन्होने नाम व प्रकरण बताने मे असमर्थता जताई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ईद-उल-अजहा के पर्व में हज़ारो लोगो ने नमाज की रस्म अदा की

Posted on 07 November 2011 by admin

शुक्लागंज, नगर मे आज ईद-उल-अजहा की नवाज अदा करने के वास्ते नगर मे स्थित आठ मिस्जदों में हज़ारो लोग नमाज अदा करने पहुचें। करीब 9 बजकर 40 minute पर नगर जामा मिस्जद में नमाज शुरू हुई, व 10 बजकर 15 minute पर समाप्त हुई। नगर मे प्रशासन के आलाधिकारी नमाज के वक्त मौजूद होकर सुरक्षा व्यावस्था का जायजा लेते रहे। चारो ओर पुलिस व पीएसी बल तैनात रहे। नगर की सभी मिस्जदों की सुरक्षा व्यावस्था चौक-चौबंद रही अपर पुलिस अधीक्षक पी0के0 मिश्रा व एडीएम सीटी, सीओ सीटी ब्रजेश मिश्रा मौकेे पर सुरक्षा व्यावस्था का जायजा लेते रहे। जामा मिस्जद मे करीब 10 हज़ार लोगो से अधिक नमाजियो ने नमाज अदा की। वही नगर की मनोहर नगर स्थित गौसिया मिस्जद करीब 9 सौ नमाजियो ने नमाज अदा की। नगर मे स्थित चंपापुरवा गोताखोर, मोहम्मदनगर मे करीब 3 हज़ार लोगो ने नमाज अदा की। व मुल्क मे रहने वाले लोगो के वास्ते अमन व चैन की दुआ मांगी। किसी  भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थित नही रही। सभी लोगो ने ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिला मोर्चा की अवध क्षेत्र की बैठक

Posted on 07 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की अवध क्षेत्र की बैठक सम्पन्न हुई। जिसको रा’ट्रीय अध्यक्षा महिला मोर्चा स्मृति ईरानी ने संबोधित किया। अवध क्षेत्र के सभी जिलांे की जिलाध्यक्ष, महामंत्री एवं क्षेत्रीय मंत्री, प्रभारी बहिने उपस्थित रही। रा’ट्रीय अध्यक्षा ने अपने उद्बोधन में कहा कि यूपीए सरकार और मायावती सरकार को उखाड़ फेंकने
का बीड़ा महिलाएं उठाएं। उन्होंने प्रदे”ा प्रदाधिकरी बहिनों को निर्दे’ा दिए कि नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से, बस स्टेैण्ड पर, खेत पर, रेलवे स्टे”ान पर, बहिनें न्याय चैपाल (महिला न्याय चैपाल) लगाकर बहिनों की समस्याएं सुने और उनका निराकरण कराने का प्रयास करें। रोजगार, ”िाक्षा, सुरक्षा व महंगाई के वि’ायों को बहिनें विधानसभा सम्मेलन द्वारा उजागर करें। नरेगा में महिला मजदूरों का “ाो’ाण के खिलाफ बहिनें क्षेत्र सह प्रदर्”ान करें।

बैठक की अध्यक्षता प्रदे”ा अध्यक्षा डा0 मधु मिश्रा ने की तथा संचालन महामंत्री नीलम सोनकर ने किया। बैठक में प्रवीण श्रीवास्तव, बबीता सिंह, मधु मिश्रा, सत्या सिंह, किरन सिंह, जया “ाुक्ला, संतो’ा अस्थाना, अलका मिश्रा, रंजना द्विवेदी तथा रा’ट्रीय सचिव प्रतिमा सिंह व संयुक्ता भाटिया सहित सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in