Archive | November 21st, 2011

मेरी पार्टी के पास विधानसभा में बहुमत की निर्धारित संख्या से अधिक विधायक-माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 21 November 2011 by admin

  • पूर्व में भी सदन से लेखानुदान पारित होने को विश्वासमत प्राप्त होना माना गया
  • माननीया मुख्यमंत्री जी ने एक दिन पूर्व ही विधानसभा स्थगित होने के लिये  सभी विपक्षी पार्टियों को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराते हुए, सदन में खासतौर से  सपा व अन्य विपक्षी पार्टियों के आचरण को निन्दनीय बताया
  • माननीया मुख्यमंत्री जी द्वारा विधान सभा में प्रस्तुत किया गया राज्य के पुनर्गठन का प्रस्ताव पारित
  • सभी विरोधी पार्टियां उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के जबर्दस्त खिलाफ

cm-photo-21-11-2011-2उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के लोगों द्वारा उनकी सरकार के अल्पमत में होने की बात का पूरे तौर पर खण्डन करते हुए इसे गलत व तथ्यहीन बताया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में उनकी पार्टी का बहुमत ही नहीं बल्कि उसके पास बहुमत की निर्धारित संख्या से अधिक विधायक हैं। यह दुष्प्रचार सभी विरोधी पार्टियों की केवल उनकी सरकार को कमजोर बनाने की बहुत बड़ी मिलीजुली एक सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उनकी पार्टी व सरकार के प्रति सभी विरोधी पार्टियों के साथ केन्द्र सरकार के चले आ रहे अभी तक के रवैये की सजा प्रदेश की जनता कुछ ही महीनों के अन्दर होने वाले विधानसभा आम चुनाव में सभी विरोधियों पार्टियों को जरूर देगी।
माननीया मुख्यमंत्री जी आज विधानसभा की कार्रवाई में शामिल होने के बाद एनेक्सी स्थित मीडिया सेन्टर में मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि आज प्रातः 11 बजे जब हाउस शुरू हुआ तो विपक्ष ने हंगामा करके हाउस को नहीं चलने दिया, जिसके कारण माननीय स्पीकर महोदय को हाउस 12.20 बजे तक स्थगित करना पड़ा। इसके बाद 12.20 पर हाउस बैठने पर आज विधानसभा में उनकी सरकार द्वारा विधिवत् वोट आॅन अकाउन्ट लेने का कार्य पूरा हो गया। साथ ही कुछ अन्य कार्यों के साथ-साथ प्रदेश के पुनर्गठन का प्रस्ताव भी पास हो गया, जिसे अब उनकी सरकार बहुत जल्द ही केन्द्रीय सरकार के पास भिजवा देगी। ज्ञातव्य है कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने विधानसभा में प्रदेश का पुनर्गठन चार राज्यों-पूर्वान्चल, बुन्देलखण्ड, अवध प्रदेश तथा पश्चिम प्रदेश में किये जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे सदन द्वारा पारित कर दिया गया।
प्रदेश के पुनर्गठन प्रस्ताव को पास कराने को लेकर सभी विपक्ष की पार्टियों द्वारा इसे उनकी पार्टी का चुनावी हथकंडा बताये जाने को बिल्कुल गलत करार देते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार, उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के लिये सन् 2007 में केन्द्र को भेजी गयी चिट्ठी के बाद से ही लगातार इसके लिए बराबर पहल कर रही थी। लेकिन जब केन्द्र की सरकार ने इसपर कोई भी निर्णय नहीं लिया, तब मजबूरी में उनकी पार्टी की सरकार को प्रदेश की जनता के हित में यह कदम उठाना पड़ा।
इस सम्बन्ध में 16 नवम्बर, 2011 को जारी प्रेस नोट का हवाला देते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इसके बारे में उनके द्वारा सभी तथ्यों की पहले ही विस्तार से जानकारी दी जा चुकी है, जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश के पुनर्गठन के सम्बन्ध में उनकी सरकार को मंत्रिपरिषद अथवा विधानमण्डल से कोई प्रस्ताव पारित कराने की संवैधानिक बाध्यता नहीं थी। उन्होंने कहा कि सन् 2007 से राज्य के पुनर्गठन के लिये उनके द्वारा लगातार किये जा रहे प्रयासों पर केन्द्र सरकार द्वारा ध्यान न देने के कारण केन्द्र पर दबाव बनाने के लिये पुनर्गठन के प्रस्ताव को विधानसभा से पारित कराना पड़ा।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज विधानसभा में उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के मामले में कांग्रेस, बी0जे0पी0, सपा व अन्य पार्टियों की स्थिति भी पूरी तौर से स्पष्ट हो गयी है कि यह सभी विपक्षी पार्टियां राज्य के पुनर्गठन के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी विरोधी पार्टियां उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के जबर्दस्त खिलाफ हैं, क्योंकि ये सभी विरोधी पार्टियां उत्तर प्रदेश व यहां की जनता का सम्पूर्ण रूप से विकास होते हुए नहीं देखना चाहती।
अपनी सरकार के पूर्ण बहुमत में होने के क्रम में माननीया मुख्यमंत्री जी ने सभी विरोधी पार्टियों से सवालिया लहजे में यह भी पूछा यदि नये परिसीमन की वजह से उनकी पार्टी के कुछ विधायकों की सीट गड़बड़ाने के कारण वो खुद ही अपनी स्वेच्छा से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, तो क्या विरोधी पार्टियों की नजर में अब ये विधायक उनकी पार्टी के चुने हुए सदस्य नहीं रहे, तो विरोधियों के पास इसका जवाब नहीं होगा। अपनी पार्टी के कुछ विधायकों व मंत्रियों के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत होने के कारण चल रही जांच का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कुछ मामलों की जांच पूरी होने पर उनकी सरकार ने कुछ मंत्रियों से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा भी लिया और कुछ को खुद हटाया भी गया है। ताकि इस सम्बन्ध में विरोधी लोग सरकार द्वारा कोई भी कार्रवाई करने पर उनके ऊपर इन लोगों को बचाने का कोई गलत आरोप न लगा सके।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इतना ही नहीं, बल्कि कुछ अन्य मामलों को भी लेकर कुछ और भी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। उन्होंने इन सब के बारे में विरोधियों से यह सवाल पूछा कि क्या ऐसी स्थिति में वे लोग अब उनकी पार्टी (बी0एस0पी0) के चुने हुए सदस्य नहीं रहे हैं। इसका भी जवाब विरोधी पार्टियां नहीं दे पायेंगी। जबकि इन सब विधायकों के मामले में वास्तविकता यह है कि ये सभी विधायक आज भी उनकी पार्टी के साथ हैं और इनमें से किसी ने भी यह नहीं कहा कि अब वे बी0एस0पी0 के साथ में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में सभी विरोधी पार्टियों के लोग फिर किस आधार पर कैसे कह सकते हैं कि उनकी पार्टी की सरकार अल्पमत में आ गई है।
cm-photo-21-11-2011-1माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यदि विरोधी लोग उनकी पार्टी (बी0एस0पी0) में किसी भी विधायक के चुनाव न लड़ने व उनके टिकट काटने तथा पार्टी के किसी भी विधायक या मंत्री के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने आदि को लेकर उन्हें पार्टी व सरकार से अलग मानने की बात करते हैं, तो फिर विरोधी लोगों को इसी फार्मूले के आधार पर आन्ध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार की तरफ भी जरूर ध्यान से देखना चाहिए। जहां कांग्रेस पार्टी के कई दर्जन विधायकों व मंत्रियों ने तेलांगाना को अलग से राज्य बनाने के मुद्दे पर वहां की विधानसभा के स्पीकर से मिलकर अपना त्यागपत्र दे दिया था। इसी प्रकार इसी ही मुद्दे पर लगभग एक दर्जन से ज्यादा आन्ध्र प्रदेश के सांसदों ने संसद की माननीया स्पीकर महोदय के सामने उपस्थित होकर अपना इस्तीफा लिखकर दे दिया था। आन्ध्र प्रदेश के ऐसे विधायकों व सांसदों के इस्तीफे के मामले अभी भी फैसले के लिये लम्बित पड़े हैं।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि केन्द्र की सरकार के काफी सांसद व मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण दिल्ली की जेल में बन्द हैं, और काफी के खिलाफ अन्य विभिन्न मामलों को लेकर माननीया अदालत व कई एजेन्सियों में अभी भी कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा देश में ऐसे अनेक और भी उदाहरण देखने को मिलेंगे, लेकिन फिर भी इन सब के आधार पर कांग्रेस व अन्य सभी विरोधी पार्टियों ने कभी भी आन्ध्र प्रदेश व दिल्ली में केन्द्र की सरकार को अल्पमत में होने की बात नहीं कही है। उन्होंने कहा कि लेकिन उत्तर प्रदेश के मामले में काफी गम्भीरता से सोचने की बात यह है कि जब यह सब उत्तर प्रदेश में होता है, तब इस आधार पर विरोधी पार्टियां उनकी सरकार को अल्पमत में होने की किस्म-किस्म की बातें काफी बढ़-चढ़कर करती हैं। इससे स्पष्ट हो जाता है कि यह सब उनकी पार्टी व सरकार के खिलाफ विरोधियों की मिली-जुली एक सोची-समझी बहुत बड़ी राजनैतिक साजिश है। इसी के साथ इन सभी विरोधी पार्टियों की आज भी दलित विरोधी मानसिकता होने का रवैया भी साफ नजर आता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार बिल्कुल भी अल्पमत में नहीं है, बल्कि उनकी सरकार के पास आज भी पूर्ण बहुमत से ज्यादा संख्या है। इसके अलावा दूसरी पार्टियों के लगभग एक दर्जन से ज्यादा विधायक भी बी0एस0पी0 में आ चुके हैं।
विधानसभा के एक दिन पहले ही अनिश्चित काल के लिये स्थगित हो जाने के लिये सभी विपक्षी पार्टियों को पूर्ण रूप से जिम्मेदार ठहराते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज हाउस चलने के दौरान खासतौर से समाजवादी पार्टी व अन्य विपक्ष की पार्टियों के माननीय सदस्यों के आचरण की उनकी पार्टी व सरकार कड़े शब्दों में निंदा करती है। उन्होंने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के सवाल के सम्बन्ध में कहा कि पूर्व में भी सदन से लेखानुदान पारित होने को विश्वासमत प्राप्त होना माना गया है। दिसम्बर, 2006 में सपा सरकार में इसी प्रकार विधानसभा में लेखानुदान विधेयक के पारित होने को विश्वास मत प्राप्त किया हुआ माना गया है। इसलिए आज उनकी सरकार ने भी विश्वास मत प्राप्त कर लिया है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने माननीय विधानसभा अध्यक्ष द्वारा हाउस को पूरी तरह संवैधानिक व असेम्बली के सभी नियमों के अनुसार चलाये जाने के लिये उनकी सराहना की। साथ ही विधानसभा के सभी छोटे-बड़े कर्मचारियों व अधिकारियों के प्रति भी आभार प्रकट किया, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी व पूरी निष्ठा के साथ निभायी। उन्होंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों व मंत्रियों के प्रति भी दिल से आभार प्रकट करते हुए कहा कि इन्होंने कल उनके (माननीया मुख्यमंत्री जी के) द्वारा दिये गये जरूरी दिशा निर्देशों के मुताबिक चलकर सभी विरोधी पार्टियों के हथकण्डों का जवाब बहुत ही संयम व अनुशासन के साथ दिया है।
इस अवसर पर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी पार्टी का विधानसभा में बहुमत ही नहीं बल्कि बहुमत के लिये निर्धारित संख्या से अधिक विधायक हैं। ऐसे में उनकी सरकार द्वारा विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा में उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा के पक्ष में थी, लेकिन सभी विपक्षी दलों ने मिलकर इस पर चर्चा नहीं होने दी। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखण्ड राज्य बनने के बाद भी उत्तर प्रदेश देश का आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है और पिछड़ा भी है। हमारी पार्टी इसका विकास चाहती है, इसीलिए केन्द्र सरकार द्वारा कार्रवाई न करने के बाद उनकी सरकार ने मजबूरी में पुनर्गठन के प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद से मंजूर कराकर विधानसभा से पारित कराया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 राज्य कर्मचारी महासंघ की हड़ताल अनवरत जारी

Posted on 21 November 2011 by admin

जनपद में दिनंाक 16.11.2011 से अनिष्चित कालीन हड़ताल की घोशणा से यह अनवरत जारी है जबकि अन्य घटलों द्वारा झूठे आष्वासन पर हड़ताल समापन की घोशणा की गयी है जिससे कर्मचारियों को भ्रम की बात कर्मचारियों में हो गयी है। यह जानकारी महासंघ के जिलाध्यक्ष उमेषच्रन्द्र साईबाबा ने दी उन्होनें पूर्व घोशित कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर लगभग एक सैकड़ा कर्मचारियों के साथ विकासभवन एवं कलेक्टेªट पर धरना दिया और अपने साथी कर्मचारियों से चल रही अड़ताल में षामिल होने के लिए सभी कार्यालय के कर्मचारियों को काम बन्द करके एक साथ षामिल होने के लिए कहा हड़ताल अनवरत प्रान्तीय निर्देषन में जारी रहेगी, जबतक 22 सूत्री एजेंडे के क्रम में सकारात्मक परिणाम सरकार द्वारा घोशित कर षासनादेष जारी नहीं कया जाता। जिलाध्यक्ष ने अपने साथियों से यह भी कहा कि सभी लोग पूर्ण रूपसे गठन के प्रति समर्पितभाव से काम करें। राज्य कर्मचारी संघ में अी0आर0डी0 संघ, सफाई कर्मचारी संघ, चतुर्थ श्रेणी संघ, वाहन चालक संघ, आषा बहू संघ, बालविकास/आंगनबाड़ी संघ, नलकूपसंघ, मिनिस्ट्रियल एसोषियषन संघ, ग्रा0पं0वि0अ0संघ, सीचपाल संघ, मुंषी संघ, जिलेदार संघ, सहकारिता, पषुपालन, कृशि, भूमिसुधार, वन विभाग, उद्यान, समाज कल्याण, सांख्यिकी,कृशिरक्षा, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, लघु सिंचाई, पी0डब्लू0डी0 एवं षिक्षणेत्तर, व्यवसायिक षिक्षक, कम्प्यूटर आपरेटर, रोजगार सेवक, कोआर्डिनेटर, तकनीकी सहायक, षिक्षा मित्र, किसान मित्र, डी0आर0डी0ए0, विकास एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ आदि विभाग के कर्मचारीगण षामिल है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी विचारों को जाने

Posted on 21 November 2011 by admin

21-11-cसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां नौजवानों को प्रेरणा दी कि वे समाजवादी विचारों को जानेें और ज्यादा से ज्यादा पढ़ने की आदत डालें। स्वाध्याय से बौद्धिक ऊर्जा मिलती है। इससे राजनीतिक सोच विकसित होती। राजनीति में इतिहास, भूगोल, सांस्कृतिक पृष्ठभूमि इस सबका ज्ञान होना आवश्यक है। हमें अपने देश की सभ्यता, संस्कृति, अर्थव्यवस्था, आदि की जानकारी रखनी चाहिए। राजनीति के मूल्यों और आदर्शो के प्रति हमें निष्ठा रखनी चाहिए। राजनीति कमाई का धंधा नहीं, जनसेवा का माध्यम है।
उन्होने कहा कि वे आज भी पढ़ते हैं। चैधरी चरण सिंह और श्री कर्पूरी ठाकुर के संस्मरण सुनाते हुए उन्होने कहा कि चैधरी साहब 77 वर्ष की उम्र में भी खूब पढ़ते थे। आचार्य नरेन्द्र देव और मौलाना आजाद केा जानकाारियों की इंसाडक्लो पीडिया कहा जाता था। डा0 लोहिया को विविध विषयों का गहरा ज्ञान था। कर्पूरी ठाकुर यात्रा में किताबें साथ रखते थे।
श्री यादव ने कहा कि डा0 लोहिया समाजवादी आंदोलन में युवाओं की सक्रिय भागीदारी के पक्षधर थे। वस्तुतः युवा ही व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई लड़ सकते है। युवाओं में संघर्ष का माद्दा होता है। डा0 लोहिया रचना और संघर्ष को साथ-साथ महत्व देते थे।
श्री यादव समाजवादी जनजागरण यात्रा पर निकले गौतमबुद्धनगर से लखनऊ तक 500 किलोमीटर साइकिल यात्रियों के दल को सम्बोधित कर रहे थे। युवा नेता श्री कृशांत भाटी के नेतृत्व में लखनऊ आए दर्जनों साइकिल यात्री युवाओं से उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी युवाओं और गरीबों-किसानों की पार्टी है। साइकिल भी गरीबों की सवारी है जो समाजवादी पार्टी की चुनाव निशानी है। उन्होने नौजवानों को आशीर्वाद दिया और संघर्ष कर आगे बढ़ने का मंत्र दिया। इस अवसर पर साइकिल यात्रियों ने श्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की मुबारकवाद भी दी।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, एस0आर0एस0यादव, नफीस अहमद, आनन्द भदौरिया, सुनील यादव, विवेक यादव आदि भी मौजूद थे।
साइकिल यात्रियों के लखनऊ सीमा में आने पर बख्शी का तालाब में  श्री गोमती यादव पूर्व विधायक के साथ श्री सुभाष यादव ने स्वागत किया। शिया कालेज के पास श्री यामीन खान ने उनकी अगुवानी की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इंजीनियर का शव पद्मावत एक्सप्रेस मंे मिला

Posted on 21 November 2011 by admin

पद्मावत एक्सपे्रेस के स्लीपर कोच नंबर दो से एक शव बरामद हुआ। प्राप्त कागजातों के आधार पर पता चला की यह शव इंजीनियर इंडियन टेलीकाॅम इंस्ट्ीट्यूट जो रायबरेली से स्लीपर कोच में दो में सवार हुए थे। शक्तिनगर निवासी राजेश कुमार सिंह (50) अधेड़ व्यक्ति का था जो संभवतः हृदय गति रूक जाने की वजह से उनकी मृत्यु को कारण बना। तब जीआरपी हरदोई ने मोबाइल नंबरों पर परिजनों को सूचित किया और रविवार को राजेश कुमार के साले संतोष और उनके परिजन हरदोई आए तो बताया कि इंजीनियर राजेश कुमार रामपुर जनपद में तैनात रहे और वही जाने हेतु घर से चले थे। शरीर पर किसी भी प्रकार की चोट व अन्य निशान नहीं पाए गए। इसलिए पुलिस और परिजन हृदय गति रूकने पर मौत होनेे का कारण बता रहे है। जीआरपी ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर रविवार की शाम को उन्हें परिजनों को सौंप दिया। इन सबसे पूर्व हरदोई जीआरपी को सूचना ट्रेन के गार्ड से प्राप्त हुई थी जो 11.40 बजे हरदोई आने पर शव को जीआरपी ने स्टेशन पर उतारा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दो कत्ल एक रात, थर्राया जनपद

Posted on 21 November 2011 by admin

कछौना थाना क्षेत्र के ग्राम गाजू निवासी मुकेश दिल्ली मंे काम करता था। कुछ समय पूर्व ही वह गांव आया था तब संतोष ने उसका मोबाइल छीन लिया था। उस समय पर दिल्ली वापस चला गया। दीवाली पर वह पुनः घर वापस आया और यही पर रह रहा था। मुकेश के पिता रामभजन ने बताया कि मुकेश खेत पर सिंचाई कर रहा संतोष के उधर से निकलने पर उसने अपना मोबाइल मांगा। संतोष मांगने पर मारने दौड़ा तो उसने भागकर अपनी जान बचाई। मुकेश ने शाम को थाना कछौना पर उसकी शिकायत दर्ज करवाई और घर लौट आया। रामभजन पिता मुकेश के अनुसार दूसरे दिन शाम को 6.30 बजे वह पुत्र मुकेश के साथ आग ताप रहे थे तभी संतोष उसका भाई रामसेवक बराती बगैरह लाठी डण्डों से लैंस होकर आए और मुकेश पर ताबड़तोड़ हमला करके मरणासन्न कर दिया। जब तक कुछ समझे और दौड़े वह मौके की नजाकत को देखते हुए फरार हो गए। मुकेश को कछौना पीएचसी पर ले जागा गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के चाचा ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने शव का पोस्टमार्टम हेतु भेजा और बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। अगर वक्त पर इलाकाई पुलिस चेत जाती तो यह मुकेश की जान बच सकती थी। दूसरी घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के राजेपुर निवासी चंद्रप्रकाश (32) खेती बाड़ी का काम करता था। पत्नी की मृत्यु होेने के बाद सिघाड़ा बेचने हरदोई शहर को आता जाता था। अपने चार बच्चों की परवरिश भी कर रहा था। घटना के दिन हरदोई सिघाड़ा बेचने आया लेकिन वापस नहीं लौटा। बच्चोें ने सब जगह पता किया पर कोई सुराग हाथ न लग सका। वहीें दूसरे दिन सुबह जब उसका भाई तालाब से सिघाड़ा निकाल रहा था। तो भाई का शव तालाब में मिला। चंदप्रकश की दोनों आंखे चाकू से फोड़ी गई थी। सूचना पर भीड़ एकत्र हो गई और बताया गया कि रास्तें मंे उसका किसी से झगड़ा होना बता रहे थें। घटना के कारणों का अभी तब पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव को पीएम हेतु जिला अस्पताल भेजा है। घटना के संबंध में कोतवाल उदय प्रताप सिंह का कहना है कि मार्ग मंे झगड़े की बात उनके समझ में नहीं आ रही है तफ्तीश मेें खुलासा कर दिया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गायब लड़कियों का कोई सुराग नहीं मां बाप परेशान

Posted on 21 November 2011 by admin

संडीला कोतवाली क्षेत्र मंे सुनियोजित षडयंत्र के तहत गायब की गई लड़कियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है जिसके चलते उनके परिजन व पुलिस दोनों ही खासे परेशान नजर आ रहे है वहीं पुलिस की सर्तकता के सभी दावंे खोखले साबित हो रहे है। बतात चले कि क्षेत्र के मोहल्ला बरौनी निवासी एमए की 18 वर्षीय छात्रा फिरदौस को पड़ोसी अवनीश अस्थाना दिल्ली मंे नौकरी का झांसा देकर ले गया। ठीक इसी प्रकार 14 अक्तूबर को फिरदौस के साथ चार लड़किया दिल्ली मंे नौकरी के लालच में चली गई। स्थानीय थाना पुलिस ने सभी लड़कियों के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की। बताया जाता है कि फिरदौस अपने साथ बैंक की पासबुक और एलआईसी के कागजात लेकर घर से चली गई थी। पर अभी तक न तो फिरदौस का पता लगा है न ही अवनीश का। वहीं पुलिस मामलें को लेकर अवनीश के रिश्तेदारों से भी पंूंछतांछ कर चुकी है पर अभी तक कोई सटीक सुराग नहीं लगा है। इसी प्रकार थाना औरास जनपद उन्नाव के गंाव जर्रई खेड़ा निवासी रामकुमार अपनी 20 वर्षीय पुत्री (काल्पनिक नाम) विमला को साइकिल पर बैठाकर 9 नवंबर को कासिमपुर थाना क्षेत्र के अलावलपुर जा रहा था तभी रास्तें में गोसवां सुंदरपुर के पास संतोष के साथ दो लोग मोटरसाइकिल से आए और तमंचे के बल पर लड़की को जबरन साइकिल से उतार कर बाइक से लेकर फरार हो गए। पिता ने पुलिस को सूचना दी। जिर्स कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दबिश दी पर पुलिस के मौके से पहुचनें से पहले आरोपी गंोसवां सुंदर पुर से भी निकल गए। घटना के संबंध में प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान में प्रदेश में आगरा को द्वितीय स्थान मिला

Posted on 21 November 2011 by admin

सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में स्वच्छता उत्सव के आयोजन के अन्तर्गत जनपद स्तर पर संचालित गतिविधियों का शासन स्तर पर मूल्याकंन करने पर उत्तर प्रदेश के दस जनपद जिन्होंने सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान अन्तर्गत सफलता पूर्वक कार्य किये है इनमें उत्कृष्ट कार्य हेतु आगरा जनपद ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। पंचायतीराज मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी आगरा टी.सी. पाण्डेय को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर  सम्मानित किया है
जिलाधिकारी अजय चैहान में अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने वाले सभी प्रधानों, जनप्रतिनिधियों आदि के प्रति अभार प्रकट करते हुए अधिकारी कर्मचारियों को बधाई दी है और कहा कि स्वच्छता अभियान की भावना को निरन्तर बनाये रखें।
जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 2 अक्टूबर से 4 नवम्बर 2011 तक सम्पूर्ण उ0 प्र0 में स्वच्छता उत्सव का आयोजन किया गया था। जिला स्वच्छता समिति जनपद आगरा के निर्देशन में जनपद स्तर पर प्राथमिक विद्यालयों/ अपर प्राथमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं में स्वच्छता सम्बन्धी  जागरूकता हेतु रैलियों का आयोजन किया गया। विकास खण्ड स्तर पर समस्त प्रधानों तथा ग्राम पंचायत सदस्यों की एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन कर ग्राम की स्वच्छता क्यों आवश्यक है के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) द्वारा बताया गया तथा ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा भी ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम की स्वच्छता सम्बन्धी गोष्ठियों का आयोजन किया गया, जिनमें ग्राम वासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया सभी गतिविधयों का शासन स्तर पर मूल्यांकन किया गया जिसमें आगरा जनपद को द्वितीय स्थान मिला है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in