Archive | November 28th, 2011

बसपा सरकार सभी मोर्चो पर असफल साबित हुई है

Posted on 28 November 2011 by admin

22भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव किरन महेश्वरी ने आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा मानवाधिकार प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार हनन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार सभी मोर्चो पर असफल साबित हुई है। आने वाले चुनाव में उ0प्र0 में बदलाव सुनिश्चित है और प्रदेश में भाजपा ही एकमात्र विकल्प है। श्रीमती महेश्वरी ने कानून व्यवस्था को एकदम लाचार बताते हुए प्रदेश में मानवाधिकारों के हनन की घटनाओं को लोगों के सामने उजागर करने और पीडि़त लोगों को न्याय दिलाने के लिए 27 से 16 दिसम्बर तक लखनऊ से सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, गजरौला, हापुड़ होते हुए दिल्ली तक बीस दिनों के मानवाधिकार प्रकोष्ठ द्वारा की जा रही पदयात्रा की जानकारी दी।
31भाजपा मानवाधिकार प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक सुधीर अग्रवाल ने कहा कि मानवाधिकार प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सुदूर ग्रामीण अंचल या शहरी किसी भी क्षेत्र में हों मानवाधिकारों के मामलों की तहकीकात करेंगे और पीडि़तों से मिलेंगे तथा जनजागरण का एक व्यापक अभियान छेड़ंेगे। श्री अग्रवाल ने मानवाधिकार प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित विभिन्न प्रान्तों से आये कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार प्रकोष्ठ को उ0प्र0 में सर्वाधिक कार्य करने की आवश्यकता है, जहां मानवाधिकारों का व्यापक हनन हुआ है। इस विषय पर महामहिम राज्यपाल को भी एक ज्ञापन दिया गया।
कार्यक्रम में रितेश तोमर, राकेश खन्ना, रवि सतीजा, शैलेन्द्र ठाकुर, दिनेश जिंदल, दिनेश शास्त्री, शमीम अहमद, बृजेश भूटानी, देवेन्द्र त्यागी, प्रतीक, मनोज, शमशेर, महिला मोर्चा की अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश बचाओं भाजपा लाओ

Posted on 28 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी, के कार्यकर्ता अपने परिश्रम से अगले एक महीने ऐसी परिस्थित का निर्माण करेगें, कि प्रदेश की जनता यह कहने लगेगी, कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है,उक्त उदगार भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल ने भाजपा के अवध क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं की प्रदेश मुख्यालय के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित बैठक में कहीं। श्री रामलाल ने कहा भाजपा 01 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक आयोजित ‘‘उत्तर प्रदेश बचाओं भाजपा लाओ’’ कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा में कम से 05 कार्यक्रमों एवं सभाओं का आयोजन करेंगी। जिसमें विधानसभा स्तर की प्रमुख समस्याओं को उठाया जायेगा। श्री रामलाल ने कहा, कि पूरे देश के भाजपा कार्यकर्ताओं की निगाहें प्रदेश के विधानसभा चुनाओं पर है। उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं को अपने परिश्रम से सारे देश में भाजपा का सम्मान बढाना है। उन्होंने कहा, कि प्रदेश में किसी भी समय चुनाव सम्भावित और इसके लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहना चाहिए, पूरे विचार परिवार के कार्यकर्ता इन चुनााओं में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए सहयोग करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, कि प्रदेश में परिस्थितियां भाजपा के अनुकूल है, उत्तर प्रदेश की जनता बसपा सरकार के भ्रष्टाचार से त्रस्त है। वह सपा सरकार के दौरान फैली अरजकता को देख चुकी है। कांग्रेेसी महंगाई ने जनता की थाली की रोटी भी छीन ली है। श्री शाही ने कहा, भाजपा खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश के विरोध में उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा एक दिसम्बर को आयोजित प्रदेश बंद का समर्थन करेंगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आहवाहन किया, कि वह 01-15 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले ‘उत्तर प्रदेश बचाओं भाजपा लाओं’ और ‘घेरा डालों डेरा डालों’ कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए अभी से लग जाये।
राष्ट्रीय महामंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि 01 दिसम्बर को पार्टी पूरे प्रदेश की 403 विधान सभाओं में कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में न्यूनतम 05 कार्यक्रम किये जायेंगे। इसके साथ-साथ पर्चा वितरण का भी कार्यक्रम किया जायेंगा। जिसकी तीन विषय वस्तु होगी। जिसमें केन्द्र सरकार की असफलता प्रदेश में बसपा सरकार की असफलताएं एवं कम से कम 15 विषय भाजपा को सत्ता में क्यों लाया जाये, इससे सम्बंधित होंगी।
बैठक का समापन अवध क्षेत्र के अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी जी ने किया। उन्होंने कहा, कि प्रदेश के दिये गये कार्यक्रमों को अवध क्षेत्र में सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से सक्रिय हो जाना चाहिए, और इसमें  आम लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए भी प्रयास करना चाहिए।
बैठक को प्रमुख रूप से सम्बोंधित करने वालों में विनोद पाण्डेय, विन्ध्यवासिनी कुमार, महेन्द्र सिंह, पूर्णिमा वर्मा, आशुतोष टंडन गोपाल, संतोष सिंह, अनुपम आलोक, राजेन्द्र जी, कुंवर जितेन्द्र सिंह, रामनरेश रावत आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश,6.5 करोड़ लोगों की जीविका छीनने वाला

Posted on 28 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश को देश के 6.5 करोड़ लोगों की जीविका छीनने वाला बताया है और कहा कि केन्द्र ने विदेशी कम्पनियों को लाभ पहुँचाने और देशी छोटे व्यापरियों का रोजगार लेने का निन्दनीय निर्णय किया है।
प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि पार्टी इस फैसले का जमकर विरोध करेगी और 1 दिसम्बर को उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन का सहयोग करेगी। पार्टी का व्यापार प्रकोष्ठ, लघु उद्योग प्रकोष्ठ व कार्यकर्ता इसमें हिस्सा लेंगे। पार्टी किसी भी कीमत पर खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बर्दास्त नहीं करेगी। श्री शाही ने कहा कि खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश से खुदरा व्यापारी भुखमरी का शिकार होंगे। अपने उत्पाद सीधे उपभोक्ताओं को बेचने वाले किसानों का भी नुकसान होगा। उन्होंने आशंका व्यक्त कि भविष्य में ये विदेशी कम्पनियां चीजों के मनमाने दाम वसूल करेंगी। जिससे आम जनता पीडि़त होगी। खुदरा व्यापार के मल्टी ब्रान्ड मेे 51 प्रतिशत विदेशी निवेश की मंजूरी दिये जाने तथा एकल ब्राण्ड में विदेशी निवेश को 100 फिसदी किये  जाने का केन्द्र सरकार का निर्णय देश के छोटे व्यापारियों के हितों पर एक करारा प्रहार है। यह निर्णय आत्मघाती है, देश की अर्थ व्यवस्था को बर्बाद करने वाला है ।  केन्द्र सरकार के इस फैसले से आम जनता में व्यापक गुस्सा है।
श्री शाही ने कहा कि केन्द्र सरकार को सभी ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराकर व्यापार खुदरा, छोटे व्यापारियों को मजबूत करना चाहिए। लेकिन केन्द्र ने सीधे विदेशी निवेश को स्वीकृति दी है। इस फैसले का  पार्टी सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी

Posted on 28 November 2011 by admin

1150 से अधिक बसपा कार्यकर्ता घायल, 2 की हालत गंभीर

शाहजहांपुर (शमिन्दर सिंह) - प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा की दलित रैली में जा रहे बसपा कार्यकताओ से भरी दो वसे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 50 से अधिक कार्यकर्ता घायल हो गये। चार घायलो को जिला अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है जिनमें से एक की हालत गम्भीर होने पर उसे बरेली रेफर कर दिया गया है।
पीलीभीत से बसपा कार्यकर्ता वस में सवार हो कर बसपा हाईकमान मायावती द्वारा आहूत की गयी दलित रैली में भाग लेने के लिये लखनऊ जा रहे थे कि शाहजहांपुर के थाना खुटार क्षेत्र में वस दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिस में 20 बसपा कार्यकर्ता घायल हो गये। बसपा कार्यकर्ताओ की बस पलटने की सूचना मिलते ही खुटार पुलिस के हाथ पांव फूल गये। पुलिस ने आनन फानन में घायलो को खुटार के प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र पर भर्ती करा दिया, जिन घायलो के मामूली चोटे आई थी उनकी मरहम पट्टी कर छुट्टी कर दी गई।
5_5_2001-11_07-pm_0001वहीं बुलन्दशहर केे बसपा कार्यकता रैली में शामिल होने जा रहे थे कि थाना कलान क्षेत्र में ड्रायवर को नींद की झवकी आ जाने से चलती वस गहरी खाई में गिर गई। जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हो गये घायलो को शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से भी एक की हालत गंभीर होने पर बरेली रेफर कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बसपा सरकार की अवैध और असंवैधानिक व्यवस्थाएं निरस्त कर दी जाएगी

Posted on 28 November 2011 by admin

27-11-aसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव से आज सर्वजन हिताय संरक्षण समिति, उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि मण्डल ने भेंटकर उन्हें प्रदेश की बसपा सरकार द्वारा जारी पदोन्नतियों में आरक्षण और परिणामी ज्येष्ठता के आदेश से उत्पन्न विसंगतियों के संबंध में ज्ञापन दिया। श्री यादव ने भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बसपा सरकार की अवैध और असंवैधानिक व्यवस्थाएं निरस्त कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकारी कर्मचारियों को माननीय उच्च न्यायालय के 4 जनवरी,2011 के निर्णय की रोशनी में उचित आदेश जारी करेगी। श्री यादव ने कहा कि बसपा सरकार के सन् 2002 के आदेश को श्री मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी सरकार में सन् 2005 में निरस्त कर दिया था जिसे बसपा सरकार ने फिर सन् 2007 से लागू कर दिया है। समाजवादी पार्टी की सरकार कर्मचारियों-अधिकारियों का अहित नहीं होने देगी।
सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अभियन्ता नेता          श्री शैलेन्द्र दुबे के साथ श्री अख्तर अली फारूखी, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अधिकारी महा परिषद, श्री ओमप्रकाश पाण्डेय, महासचिव उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियन्ता संघ तथा जिला उद्यान अधिकारी श्री चन्द्रभूषण पाण्डेय प्रतिनिधि मण्डल में शामिल थे। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी भी उपस्थित थे।
ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2007 में जारी अवैधानिक आदेश के कारण प्रदेश के सरकारी विभागों में 12 लाख से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों की पदोन्नतियां पिछलें चार वर्ष से नहीं हो रही है जिससे प्रदेश का विकास बाधित हो रहा है। परिणामी ज्येष्ठता प्रदान करने से परोक्ष रूप से उच्च पदों पर अनुसूचित जाति/जनजाति के सेवकों को शत प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। नियुक्ति के समय मेरिट में ऊपर होते हुए भी सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के कार्मिकों का भविष्य अंधकारमय है क्योंकि उन्हें सामान्यतया बिना किसी पदोन्नति के सेवानिवृत्त होना पड़ेगा। प्रदेश सरकार के इस आदेश को मा0 उच्च न्यायालय ने अवैध और असंवैधानिक करार दिया है और परिणामी ज्येष्ठता के तहत जारी सूचियों को निरस्त कर दिया है। प्रदेश सरकार इस निर्णय के विरोध में सर्वोच्च न्यायालय गई है। सर्वजन हिताय संरक्षण समिति इसके खिलाफ अभियान चला रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

12th International Conference of Chief Justices of the World begins at CMS on December 9

Posted on 28 November 2011 by admin

pc_cj-conf-1Chief Justices, Judges and legal luminaries from 70 countries to arrive in Lucknow

The 12th International Conference of Chief Justices of the World  is being organized under the aegis of City Montessori School, Lucknow from 9 to 12 December 2011 at CMS Kanpur Road auditorium. Chief Justices, Judges of Supreme Court, legal luminaries and peace promoters numbering around 200 from 70 countries of the world are arriving here at Lucknow to participate in this International conference. This information was given by the Convenor of the International Chief Justices’ Conference, Dr Jagdish Gandhi at a press conference held here today. Addressing the press reporters Dr Gandhi said that this International Judiciary Meet which aims at safeguarding the future of  two billion children of the world is a unique and historic event held yearly and has achieved outstanding popularity in the judicial world besides gaining massive public support. World renowned personalities including the great Dalai Lama, have graced this significant meet during the past 11 years. This year too, there will be a galaxy of renowned legal experts and well known personalities adding to the grandeur and gravity of the conference. Among these luminous personalities are the Union Minister for Law and Justice Mr Salman Khurshid; Governor of Madhya Pradesh, H.E. Mr Ram Naresh Yadav; President of International Association of Judges, Hon. Ms Justice Fatoumata Diakite; Speaker of UP Legislative Assembly, Hon’ble Mr Sukhdev Rajbhar; Minister for PWD, UP,
Mr Naseemuddin Siddiqui; Minister for Panchayati Raj, Mr Swami Prasad Maurya; Minister for Urban Development, Mr Nakul Dubey; Mayor of Lucknow, Dr Dinesh Sharma and Vice-Chancellor of Dr RML National Law University, Prof. Balraj Chauhan etc.
Addressing the press reporters at the press conference, Dr Jagdish Gandhi said that this historic meet of the world judiciary is being organized on the soil of Lucknow, famous for its culture of peace and unity, by the Guinness Book of World Record Holder and UNESCO Prize for Peace Education awardee, City Montessori School representing 42,000 students of the institution who are campaigning for a New World Order based upon World Unity and World Peace for a safe and healthy future of two billion children of the world and generations yet unborn. Dr Gandhi stated that during the past 11 years, CMS has been inviting Chief Justices, Judges and peace promoters of the world to gather on a global platform and ponder upon world issues that affect mankind and also discuss human rights, human values, world unity, world peace and world happiness by creating a New World Order. He expressed the belief that this conference will prove to be a milestone in the formation of a New World Order and a New World Judicial System.
Dr Gandhi explained that this year, Chief Justices, Judges and legal luminaries from over 70 countries will be gracing the event and laying the foundation of a new and peaceful world order. These countries included Afghanistan, Albania, Argentina, Azerbaijan, Benin, Bhutan, Brazil, Burkina Faso, Canada, Colombia, Costa Rica, Cote D’ivoire, Czech republic, Democratic republic of Congo, Ecuador, Egypt, Eritrea, Ethiopia, Fiji islands, Finland, France, Gambia, Georgia, Ghana, Grenada, Guyana, Israel, Italy, Jamaica, Kazakhstan, Kyrgyzstan, Lao PDR, Lebanon, Madagascar, Malaysia, Malta, Mauritius, Mexico, Mongolia, Montenegro, Nepal, New Zealand, Nicaragua, Nigeria, Peru, Philippines, Republic of Macedonia, Rwanda, Romania, Russian Federation, Serbia, Seychelles, South Africa, Sri Lanka, Swaziland, Tanzania, Tajikistan, Tchad, Thailand, Timor Leste, Togo, Tunisia, Turkey, Uganda, Uruguay, United states, Vanuatu, Zanzibar, Zimbabwe  and India.
Addressing the press reporters, Dr Jagdish Gandhi said  that this International Chief Justices’ Conference will be unique in several ways wherein the legal heads of respective nations will ponder and discuss ways and means to do away with burning global problems like poverty, hunger, illiteracy, chaos, confusion, conflict and terrorism by applying the medicine of Enforceable International Law to the decaying body politic of the world.
Dr Gandhi said that the eyes of two billion children of the world are resting on the world’s judicial experts whose combined strength is their only hope to get out of this miserable and desperate condition that the world is placed in today.
Outlining the schedule of the historic World Judicial Meet, Dr Gandhi said that the Conference is based upon Article 51 of the Constitution of India which is inspired by the Vedic ideal of ‘Vasudhaiv Kutumbkam’ (the whole earth is but one family) and it can well form the basis for establishing a World Parliament, World Government and a powerful World Judicial System. Dr Gandhi opined that the world today is passing through a series of global problems which any one nation cannot solve alone. In the present world scenario, it has become absolutely necessary to think in terms of establishing a World Parliament, World Government and a World Judicial System.
Highlighting the aims and objectives of this International Conference of Chief Justices of the world, Dr Gandhi said that CMS organises ‘International Conference of Chief Justices of the world’ year after year to attain the favour of the people of world for solidifying UNO and International Court of Justice, which can contain World Wars, resolve international conflicts, win over terrorism, disarmament, environmental protection, maintain peace and order and international law and expansion of World Judiciary in all nations. This will bring international relations under One World Order and the coming generation will inherit a safe and peaceful future from us.
Chief Public Relations Officer of CMS, Mr Hari Om Sharma informed that this historic International Conference of Chief Justices is dedicated to a safe and secure future of the world’s two billion children and the theme of the conference this year is “Enforceable World Law and Global Governance is the need of the hour to safeguard the future of the world’s over two billion children and generations yet-to-be born’. With this theme, the renowned Chief Justices and Judges will express their thoughts and later on this basis a Lucknow Declaration will be prepared and released. Mr Sharma said that the former judge of Supreme Court of India Hon’ble Mr Justice A P Mishra is the Chairman of the Preparatory Committee while former Judge of Allahabad High Court Hon’ble Mr Justice A K Srivastava is Chairman of Advisory Committee and Hon’ble Mr Jyotindra Misra is the Chairman of Planning Committee at this conference. Mr Sharma expressed his pleasure that City Montessori School is once again making hectic preparation to welcome the Chief Justices, judges and legal luminaries from around the world at the 12th World Judicial Meet under the guidance of Dr Jagdish Gandhi who is the convenor the this 12 International Conference. He said that the dream of One World does not appear too distant with growing amount of enthusiasm in such conferences and the efforts of 42000 students of CMS.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है

Posted on 28 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा द्वारा आयोजित दलित व पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को सरकारी नौटंकी की संज्ञा देते हुए कहा  कि इस कार्यक्रम के आयोजन में प्रशासनिक तंत्र का दुरूपयोग और सरकारी धन लुटाया गया है। पार्टी ने आरोप भी लगाया कि मुख्यमंत्री ने भीड़ इकट्ठा करने के लिए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षकों को सीधे निर्देश दिये थे, निजी वाहन जबर्दस्ती छीने गये। मुख्यमंत्री के बयान पर प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने आज रविवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पिछड़े और दलितों के लिए वास्तविक आरक्षण का प्राविधान पलटने वाली मुख्यमंत्री मायावती व उनकी सरकार अति पिछड़ों व अति दलितों के हितों की विरोधी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि वे स्पष्ट करें कि अति पिछड़ों, अति दलितों के बारे में राजनाथ सिंह सरकार द्वारा बनाई गई आरक्षण व्यवस्था को क्यों हटाया गया?
श्री दीक्षित ने कहा कि भाजपा की राजनाथ सिंह सरकार ने 2001 में अति पिछड़ों व दलितों के लिए आरक्षण की व्यवस्था की थी, जिसे बसपा सरकार ने पलट दिया था। भाजपा सरकार ने सामाजिक न्याय समिति भी गठित की थी। अति दलितों व अति पिछड़ों के हितों से बसपा सरकार का कोई सरोकार नहीं है। मुख्यमंत्री की मुख्य नीति, कार्यक्रम, लक्ष्य सिर्फ भ्रष्टाचार है। मुख्यमंत्री ने राजकोष लूटने के बारे में कोई सफाई नहीं दी। दलितों और पिछड़ों को अपने करोड़ों रूपये की सम्पदा जुटाने की तकनीकी बतानी चाहिए थी। दलित पिछड़े वही तकनीकिी अपनाकर धनी सम्पन्न हो जाते।
श्री दीक्षित ने कहा कि बात-बात में डा0 अम्बेडकर का नाम लेने वाली बसपा ने डा0 अम्बेडकर का अपमान किया है। बसपा ने उनको भी पोलिंग एजेन्ट के रूप में इस्तेमाल किया है। उनकी स्मृति में बनाये गये स्मारकों में भी भारी घोटाला किया गया है। भारत के महालेखाकार ने भी इस घोटाले पर टिप्पणी की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि मध्य प्रदेश में भाजपा के शासन में ही डा0 अम्बेडकर की जन्म स्थली महू में भव्य स्मारक बनाया गया था। डा0 अम्बेडकर व्यक्ति पूजा के खिलाफ थे। बसपा में सुश्री मायावती ही संविधान हैं, प्रधान हैं, सरकार हैं। बसपा ने डा0 अम्बेडकर के सपनों को तोड़ा है।
भाजपा को साम्प्रदायिक बताने का प्रतिवाद करते हुए श्री दीक्षित ने कहा कि भाजपा को भ्रष्ट बसपा सरकार से किसी प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। बसपा सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भ्रष्टाचार एवं अपने कुशासन से जनता का ध्यान हटाने के लिए मुख्यमंत्री व्यर्थ की बयानबाजी कर रही हैं। जनता मुख्यमंत्री की आय, उसके स्रोत को जानना चाहती है, मुख्यमंत्री के मंत्रियों की भ्रष्टाचारी करतूतों का पर्दाफास हो चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रैली सिर्फ और सिर्फ टिकट लेने वालों के शक्ति परीक्षण के अलावा कुछ भी नहीं

Posted on 28 November 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी द्वारा आयोजित रैली (दलित-पिछड़ा भाईचारा सम्मेलन) पिछले दिनों ब्राहमण समाज भाईचारा सम्मेलन की ही तरह पूरी तरह फ्लाप हो गयी और लाखों की भीड़ एकत्र करने का दावा पूरी तरह खोखला साबित हुआ है। मुख्यमंत्री ने भाषण के दौरान जिस प्रकार बार-बार कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी का नाम लिया, इससे ऐसा लगता है कि बसपा सुप्रीमों श्री गांधी के फोबिया से ग्रसित हो गयी हैं और उन्होने अपनी पार्टी की हार स्वीकार कर ली है। आज की रैली सिर्फ और सिर्फ टिकट लेने वालों के शक्ति परीक्षण के अलावा कुछ भी नहीं था।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि उ0प्र0 में जाति के नाम पर राजनीति करने वाली बसपा को आज यह एहसास हो गया होगा कि जिस दलित और पिछड़े वर्ग का वोट हथियाकर चार-चार बार मुख्यमंत्री  के पद पर काबिज हुईं उसी को ही बार-बार छला है, शीलू बलात्कार काण्ड से लेकर मुस्लिम वर्ग की अबोध बालिका सोनम बलात्कार और हत्याकाण्ड में बसपा के विधायक, मंत्री और पुलिसकर्मी ही शामिल रहे हैं, इतना सब कुछ अत्याचार होता रहा, किन्तु मुख्यमंत्री ने कभी भी पीडि़तों की ओर रूख नहीं किया और अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक है और सत्ता हाथ से जाने वाली है तो इन्होने पुनः दलित और पिछड़े वर्ग की भावनाओं से खिलवाड़ करके घडि़याली आंसू बहाकर और झूठे सपने दिखाकर पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनने का सपना बुनने लगी हैं जेा कभी भी पूरा होने वाला नहीं है।
प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 की सत्ता पर चार-चार बार आसीन होने वाली मुख्यमंत्री यह भूल गयी हैं कि आज उ0प्र0 में जितने भी कल कारखाने और उद्योग चल रहे हैं वह सभी कंाग्रेस शासनकाल की ही देन हैं। चीनी मिलें, हिण्डालको, एचचएएल, बीएचईएल, कताई मिलें, हथकरघा उद्योग, एनटीपीसी, अनपरा, ओबरा आदि तमाम बिजली घर, एनएच और सड़कों का जाल, नहरों का जाल तथा आई.टी. हब एवं शिक्षा के क्षेत्र में तमाम विश्वविद्यालय आदि जितने भी विकास कार्य कांग्रेस की ही देन है। बसपा शासनकाल में तो मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने केवल पार्कों, स्मारकों और मूर्तियों की स्थापना तक सीमित रहीं आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं रहा। मुख्यमंत्री को बसपा शासनकाल में रोजगार और विकास के लिए कितने उद्योग स्थापित किये गये, कितने कल कारखाने और कितने बिजलीघर लगाये गये, इसका भी वर्णन करना चाहिए था। किन्तु सिर्फ कांग्रेस पार्टी और केन्द्र सरकार पर दोषारोपण करके अपनी कमियों को छिपाकर सिर्फ प्रदेश की भोलीभाली जनता का वोट हासिल करने के लिए कोरा भाषणबाजी से अब दलित और पिछड़ा वर्ग इनके बहकावे में आने वाला नहीं है।
प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 के दर्जनों जिलों में मनरेगा में गड़बडि़यां पाये जाने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा कार्यवाही नहीं की गयी, कुछ अधिकारियों पर कार्यवाही की भी गयी है जिसे मुख्यमंत्री खुद स्वीकार कर रही हैं लेकिन जितना व्यापक भ्रष्टाचार मनरेगा में किया गया है और अभी भी जारी है उसे सिरे से खारिज किया जाना गरीबों, दलितों और पिछड़े वर्ग के साथ धोखा है क्योंकि मनरेगा में ज्यादातर इसी वर्ग के लोगों को रोजगार मिलता है। एनआरएचएम में करोड़ों रूपये के घोटाले के चलते इनके दो-दो मंत्रियों को पद से हाथ धोना पड़ा और सीबीआई जांच में अभी भी तमाम अधिकारियों के फंसने की संभावना है। प्रदेश के दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों ने आज की इस रैली में शामिल न होकर इसका एहसास भी करा दिया है। सच्चाई तो यह है कि बसपा द्वारा आयोजित किये जाने वाले सभी जाति आधारित सम्मेलनों में चेहरे वही होते हैं सिर्फ सम्मेलन का स्थल और नाम बदलता रहता है। आगामी 18दिसम्बर में मुस्लिम-क्षत्रिय भाईचारा सम्मेलन में भी यही चेहरे शामिल होंगे। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग को भी बसपा की रैली में खर्च किये गये करोड़ों रूपये सरकारी धन और सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के बारे में अवश्य संज्ञान लेना चाहिए और कार्यवाही करनी चाहिए।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश की जनता अब जाति की राजनीति से ऊब चुकी है, वह अब सिर्फ विकास चाहती है। कंाग्रेस पार्टी के बढ़ते भारी जनसमर्थन और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के चलते प्रदेश का दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक और गरीब वर्ग तेजी के साथ कंाग्रेस के साथ आ रहा है और आने वाले चुनाव में इसकी हकीकत का अंदाजा भी मुख्यमंत्री को लग जायेगा, जब प्रदेश की जनता बसपा का सूपड़ा साफ कर देगी और कांग्रेस पार्टी उ0प्र0 में अपनी सरकार बनायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

टूरिस्ट बस मे विदेशी महिला की हार्ट हैटक से मृत्यु

Posted on 28 November 2011 by admin

फरूखाबाद जिले के बौद्व स्थल संकिशा से श्रावस्ती जा रही विदेशी पर्यटक दल के साथ म्यामार की एक महिला का टूरिस्ट बस में कछौना कस्बे के पास अचानक तवियत बिगड़ गयी दल के सदस्य उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे  जहाॅपर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची जिला पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम करवाकर उसका शव सौंप दिया ।ए0एस0पी0 अनिल कुमार सिंह ने बताया म्यामार निवासी महिला प्र्यटक दल के साथ बौद्ध धर्म के तीर्थ स्थलों का भ्रमण हेतु भारत में आयी थी। म्यामार के तुगाना योगर टाउन सिप ऊगगोट निवासी 72 वर्षीय डाऊकोइ पत्नी यूविन टुंग अपनी बहन चिमोलोगिन और पौत्र मिन्नोई के साथ दिल्ली से फरुखाबाद संकिसा आश्रम से श्रवस्ती जा रही थी लखनऊ के रास्तें में कछौना के पास तवियत बिगड़ गयी अस्पताल ले जाते समय हार्ट अटैक से मृत्यू हो गयी। अस्पताल प्रशासन ने जिला प्रशासन को फिर जिला प्रशासन ने एक पैनल बनाकर पोस्टमार्टम करवाया जिसे हार्ट अटैक से मृत्यू होने का कारण बताया प्र्यटक दल शव लेकर रवाना हो गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव के निम्नलिखित प्रत्याशी घोशित किए है

Posted on 28 November 2011 by admin

1.    श्री नागेन्द्र यादव उर्फ मुन्ना  विधान सभा क्षेत्र 248-सदर प्रतापगढ़
2.    श्री राम सिंह पटेल   विधान सभा क्षेत्र 249-पट्टी, प्रतापगढ़
निम्न विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी संषोधित किये हैः-
1.    श्रीमती  नीलम रोमिला सिंह  विधान सभा क्षेत्र 212-गोविन्दनगर, कानपुर
(श्री अशोक अंशवानी के स्थान पर)

2.    श्रीमती आशा किशोर विधान सभा क्षेत्र 181-सलोन(सु0) रायबरेली
(श्री सुरेश कुमार निर्मल के स्थान पर)

3.    श्री ज्योति यादव  विधान सभा क्षेत्र 261- इलाहाबाद पश्चिम
(श्री विक्रमाजीत मौर्य के स्थान पर)
प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने पार्टी द्वारा निर्धारित मानको को पूर्ण कर देने के फलस्वरूप 89-आगरा उत्तरी से श्री अभिनव शर्मा एवं 242-हुसैनगंज से श्री राफे राणा की उम्मीदवारी बहाल कर दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in