Archive | November 22nd, 2011

मुख्य निर्वाचन आयुक्त डा0 एस0वाई0 कुरैषी द्वारा आगामी 28 नवम्बर को लखनऊ में निर्वाचन कार्यों की समीक्षा

Posted on 22 November 2011 by admin

भारत निर्वा चन आयोग के मु ख्य निर्वा चन आयु क्त डा0 एस0वाई 0 कु रैषी तथा दो नो  निर्वा चन आयु क्तो  के  साथ आगामी 28 नवम्बर को एक दिवसीय दौ रे  पर लखनऊ आ रहे  है।  मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री उमेष सिन्हा ने बताया कि मु ख्य निर्वा चन आयु क्त 28  नवम्बर को पूर्वा ंन्ह 10ः00 से 11ः30 तक मान्यता प्र ाप्त राष्ट्र ीय एवं राज्यीय राजनैतिक दलों के  प्र तिनिधियों से भेट करें गे। उन्होंने बताया कि 11ः30 से मण्डलायु क्तों तथा जिला निर्वा चन अधिकारियों की एक बैठक कर निर्वा चन कार्यो ं की समीक्षा करेंगे। तदोपरान्त अपरान्ह 4ः00 बजे पत्र-प्र तिनिधियों  से वार्ता  करे ंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री मुलायम सिंह यादव का 73वां जन्म दिवस

Posted on 22 November 2011 by admin

22-11-cसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव का 73वां जन्म दिवस आज दिल्ली, लखनऊ सहित विभिन्न जनपदों में समारोहपूर्वक मनाया गया। तड़के सुबह से नेताजी के नई दिल्ली स्थित आवास 16 अशोका रोड और कापरनिक्स लेन पर पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय पर  बधाई देने के लिए सैकड़ों लोगों की कतारें लग गई। इनमें नेता, अधिकारी और पार्टी कार्यकर्ता सभी थे। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी बड़ी संख्या में आकर उनकी सेहत के लिए दुआएं मांगी। सैकड़ों लोगों ने  उन्हें फोन पर  बधाईयां दी। दिल्ली में इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव (साॅसद) भी मौजूद थे।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नेताजी (श्री मुलायम सिंह यादव) का जन्म दिवस पार्टी मुख्यालय में “संकल्प दिवस“ के रूप में उत्साहपूर्ण वातावरण में बैंडबाजों की धुन के साथ मनाया गया। हजारों लोगों ने अपने प्रिय नेता को दीर्धायंु कामना के साथ उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सन् 2012 में विधान सभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने और सन् 2014 केन्द्रीय सरकार में समाजवादी पार्टी की सशक्त दावेदारी के लिए एकजुट प्रयास का संकल्प लिया गया। समारोह में भारी संख्या में मुस्लिम महिलाएं एवं युवाओं की मौजूदगी रही। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी ने भोजपुरी गीता गाकर समा बांध दिया। पीलीभीत के एडवोकेट श्री दिनेश यादव ने बांसुरी वादन किया और अच्छेलाल सोनी, काशीनाथ यादव तथा संगीता यादव ने गीत संगीत से अपने प्रिय नेता को जन्म दिन की शुभकामनाएं दी। मनवा बेपरवाह की कविता भी भेंट की गई।
श्री मुलायम सिंह यादव के जन्म दिन पर पार्टी मुख्यालय में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव ने श्री बुक्कल नबाव द्वारा लाए गए केक को काटा। इस मौके पर सर्वश्री अहमद हसन, रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया, डा0 वकार अहमद शाह, भगवती सिंह, बलराम यादव, माता प्रसाद पाण्डेय, एस0एम0एस0 काजमी, राज किशोर मिश्र, राजेन्द्र चैधरी, डा0 निशीथ राय, डा0 अशेाक वाजपेयी, बिशम्भर प्रसाद निषाद,  एस0आर0एस0यादव, यशवन्त सिंह की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष श्री अवधेश मिश्र के साथ पदाधिकारियों ने भी अभिनन्दन पत्र देकर जन्म दिन पर बधाईयां दी। खटिक महासभा के श्री टीकम सिंह, सूर्यवंशी ने भी शुभकामनाएं दी। महाराष्ट्र,तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल से आए पार्टी नेताओं ने भी लखनऊ आकर जन्मदिन उत्सव में शिरकत की। महाराष्ट्र के पूर्व विधायक श्री घनश्याम दुबे, तमिलनाडु के समाजवादी पार्टी नेता श्री बी0आर0 दामोदरन ने जन्मदिन की  बधाईयां दी।  श्री शिवपाल सिंह यादव, नेता विरोधी दल की प्रेसवार्ता में पत्रकारों ने भी जन्मदिन की बधाई दी। बिजनौर में श्री मूलचन्द्र चैहान के नेतृत्व में स्थानीय अस्पताल में 73 लोगों ने रक्तदान किया। श्री आनन्द भदौरिया के नेतृत्व में लखनऊ में लोहिया वाहिनी की तरफ से लोहिया अस्पताल गोमतीनगर में मरीजों को फल वितरित किया गया। श्री मुदस्सिर, राजेन्द्र मिश्रा और ओमप्रकाश साहू ने रानी लक्ष्मीबाई राजकीय चिकित्सालय में मरीजों को फल बांटे। डालीगंज में श्री मुकेश शुक्ला पार्षद ने फल वितरित किए। राजभवन कालोनी स्थित प्रकोष्ठ कार्यालय में महिला सभा की ओर से श्री मुलायम सिंह यादव की दीर्धायु के लिये हवन किया गया। सेन्ट्रल  बार एसो0 लखनऊ में अधिवक्ताओं ने श्री मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर उनकी दीर्धायु की कामना की। श्री जगन्नाथ प्रसाद यादव,  अमलेश अस्थाना ने शुभकामनाएं दी। विधायकों ने भी बड़ी संख्या में जन्मदिन समारोह में हिस्सा लिया।
आज नेताजी को 73वें जन्मदिन पर बधाई देनेवालों में प्रमुख थे सर्वश्री डा0 पी0के0 राय, राम आसरे विश्वकर्मा, राम सुन्दर दास निषाद, डा0 सरेाजनी अग्रवाल, उदयराज यादव, ब्रहमाशंकर त्रिपाठी, राज किशोर सिंह, कामेश्वर उपाध्याय, फसीह मुराद लारी गजाला, मधुबाला पासी, महबूब अली, शादाब फातिमा, ख्वाजा हलीम, दशरथ चैहान, दीपक यादव, जावेद अंसारी, आलोक शाक्य, नरेन्द्र सिंह यादव, हाजी समद अंसारी, सुरेन्द्र पटेल, सुधीर रावत, सोबरन सिंह यादव, काशीनाथ यादव, दुर्गा प्रसाद यादव,जमीर उल्ला, विशम्भर सिंह यादव, कुलदीप सिंह सेंगर, शारदा प्रताप शुक्ला, नफीस अहमद, आनन्द भदौरिया, सुनील यादव, गोमती यादव, अशोक यादव, मुजीबुर्रहमान बबलू, राजेन्द्र सिंह गप्पू, राजपाल कश्यप, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, मो0 एबाद, अरविन्द कुमार सिंह, हीरा ठाकुर, विजय सिंह यादव, आर0पी0 सिंह, धर्मानन्द तिवारी, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, जगदीप सिंह, चन्द्रा रावत, मुन्नीपाल, रविदास मेहरोत्रा, अर्चना राठौर, राधेलाल यादव, देवीबक्श सिंह, मो0 हनीफ, डा0 अल्पना बाजपेयी, शम्मी बोहरा, लीलावती कुशवाहा, चन्द्रशेखर त्रिवेदी, आशालता सिंह, आसमा सिद्दीकी, सहजराम यादव, ताराचन्द्र यादव, आई0पी0 सिंह,एड0 श्रीमती जानकी पाल, कुॅवर सुरेन्द्र सिंह गोल्डी, सुभाष यादव, आर0एस0 भारती, रूपलाल, हरिशंकर यादव, मुक्तिनाथ यादव, प्रदीप कुमार यादव, आशू अग्रवाल, राजा चतुर्वेदी, मालती सिंह, राम सागर यादव, रमाशंकर यादव, नानकदीन भुर्जी, मो0 शाहिद, नईमा बानो, अवनीश सिंह, सागर धानुक, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, कैलाशनाथ साहू, सुरेश चैहान, प्रो0 राजेश्वर यादव, हाजी युसूफ मुराद, जय सिंह जयंत, धनंजय शर्मा, मदन गोपाल, शकील अहमद, शर्मा पूरन, अशोक देव, प्रो0 अरूण यादव, पी0डी0 तिवारी, बख्तावर सिंह, आर0के सिंह, लाखन सिंह यादव, रेहान नईम, हाजी इस्लामुददीन, दीपक रंजन, अखिलेश पटेल, नीलम रोमिला सिंह, देवेन्द्र सिंह, मुकेश शुक्ला, चंद्रिका पाल, भृगनाथ सिंह, वीर बहादुर सिंह, रामपाल यादव, रामशंकर चैहान, सुशील शुक्ला, अमित सक्सेना, एस0सी0 अग्निहोत्री, मेजर आर0के0 दुबे, शाहिन फातिमा, सूर्य कुमार सिंह, दीपक मिश्रा, सुनील श्रीवास्तव, गोपाल दास गुप्ता, बाबूलाल इलाहाबादी प्रदीप शर्मा आदि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंजाब केसरी लखनऊ संस्करण का विमोचन

Posted on 22 November 2011 by admin

_mg_2247आज दिनांक 22 नवम्बर 2011 को पंजाब केसरी दिल्ली द्वारा उ0प्र0 से समाचार संकलन एवं समाचारों और व्यापक रूप से प्रसारित करने हेतु लखनऊ संस्करण का शुभारम्भ किए जाने के साथ ही, लखनऊ में ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन किया गया। लखनऊ संस्करण का विमोचन मा0 लोकायुक्त उ0प्र0, न्यायमूर्ति श्री एन0 के0 मेहरोत्रा द्वारा किया गया।
विदित है कि पंजाब केसरी समाचार पत्र के संस्थापक शहीद शिरोमणि लाला जगत नारायण जी एवं अमर शहीद रमेश चन्द्र जी द्वारा की गई थी। पंजाब में जब आतंकियों ने सामाजिक समरसता को तोड़ने का प्रयास किया तो उनकी लेखनी आतंकियों के खि़लाफ़ लिखने में भी पीछे नहीं रही। यह बात दीगर है कि 9 सितंबर 1981 को आतंकियों ने आतंकवाद के खिलाफ़ तीखी टिप्पणी करने वाले इस महान देशभक्त लाला जगत नारायण जी की निर्मम हत्या कर लेखनी को शांत करने का असफ़ल प्रयास किया।
लाला जी की हत्या होने के बाद उनके बेटे रमेश चन्द्र जी की लेखनी ने जहाॅं एक ओर लोगों के दिलों को छुआ वहीं आतंकी इसे बर्दाश्त न कर सके और उन्होंने इस महान पत्रकार की लेखनी को हमेशा के लिए शांत करने के लिए उस समय उनकी हत्या कर दी थी, जब वे हिन्दू-सिख सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे।
आज पंजाब केसरी समाचार पत्र का विमोचन करते हुए लोकायुक्त ने कहा कि पत्रकार को किसी से डरने की जरूरत नहीं है, उसे अपना कार्य पूरी निर्भीकता से करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागृत करें

Posted on 22 November 2011 by admin

युवा समाज व देष की धुरी है, देष में जब जब आतातायी षक्तियों भ्रश्टाचारियों, अत्याचारियों का प्रभाव बढ़ा है, राश्ट्रविरोधी युवाओं ने आगे आकर सभी विभाजक, विध्वंसकारी और राश्ट्रविरोधी ताकतों को उखाड़ फेंका है, उत्तर प्रदेष समेत देष के राजनैतिक हालात आज बद्तर हो गये हैं ऐसे में राजनैतिक परिवर्तन का दारोमदार अब प्रदेष के नौजवानों पर है। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष सूर्य प्रताप षाही ने भाजपा प्रदेष मुख्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा आयोजित कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर में बतौर मुख्य अतिथी कहीं।
श्री षाही ने प्रदेष सरकार व मुख्यमंत्री मायावती को जनता के धन की लूट की मुखिया करार देते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी समस्त लोकतांत्रिक मर्यादाओं को भूल चुकी है और जनता के साथ अत्याचार की पराकाश्ठा को पार कर रही है। उन्होंने सपा-बसपा को प्रदेष के लिए बड़ा खतरा बताया। श्री षाही ने युवा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे आगे आकर प्रदेष व केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागृत करें।
शिविर का उद्घाटन करते हुए उ0प्र0 के पूर्व संगठन महामंत्री और वर्तमान में भाजपा बिहार प्रांत के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी ने कार्यकर्ताओं को राश्ट्रवादी नीतियांे को प्रदेष के जन-जन तक पंहुचाने के लिए, आदर्ष व्याक्तित्व के विकास व संागठनिक प्राथमिकताओं को तय करके कार्य करने की वृत्ति के विकास व युवा कार्यकर्ताआंे से प्रदेष-देष की राजनीति के विशयों व सरकारों व दलों की विभाजक व षोशण पूर्ण नीतियांे से अवगत रहते हुए जनसामान्य को जागरूक करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजयुमों के प्रदेष अध्यक्ष हरीष द्विवेदी ने नव-मतदाताओं को संगठन से जोड़ने की जरूरतों और उससे संबंधित महत्वपूर्ण कार्ययोजना की चर्चा करते हुए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव के दृश्टिकोण से जुट जाने का आह्वान किया। श्री द्विवेदी ने ग्राम स्तर पर नव-मतदाताओं को जोड़ने और नूतन मतदाता अभिनन्दन समारोह को सफल बनाने के लिए तत्परता से सक्रिय हो जाने की बात की। श्री द्विवेदी ने प्रदेष की बसपा सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि प्रदेष सरकार और बसपा के नेता पूरे कार्यकाल में प्रदेष की आम जनता को लूटने में लगे रहे और केन्द्र सरकार ने मायावती को संरक्षण दिया। उन्होंने कहा की कांग्रेस, बसपा और सपा के पास प्रदेष के युवाओं और छात्रों के विकास व भविश्य के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। जिसका विरोध भारतीय जनता युवा मोर्चा करता रहा है और आगे भी करते रहेगें।
भाजयुमो के राश्ट्रीय महामंत्री मनोरंजन मिश्र ने कहा कि केन्द्र में भ्रश्टाचार से कांग्रेस अपना किनारा करना चाहती है लेकिन यह कैसे संभव हो सकता है कि जिस पार्टी के नेतृत्व में सरकार चल रही हो वह मंत्रियों द्वारा किये गये भ्रश्टाचार में षामिल न हो। श्री मिश्र ने कहा कि कांग्रेस का उ0प्र0 में बिहार से भी बुरा हश्र होगा क्योंकि यहां कि आम जनता जान चुकी है कि माया-मुलायम के समर्थन से चलने वाली कांग्रेस की केन्द्र सरकार और बसपा की प्रदेष सरकार का असली चेहरा क्या है। मायावती व मनमोहन दोनों सरकार भ्रश्टाचार षिरोमणि की उपाधि पाने लायक है। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से आगे बढ़कर अपनी जिम्मेदारी समझतें हुए जुट जाने का आह्वान किया। भाजपा के प्रदेष उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र सिंह ने भी कार्यकर्ताओं से चुनाव की दृश्टि से जुट जाने का आह्वान किया।  भाजयुमो के राश्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजय यादव ने संागठनिक विस्तार पर बल देने की आवष्यकता जताई।
इस आषय की जानकारी देते हुए प्रदेष सह-मीडिया प्रभारी आनन्द षाही ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेष के समस्त जिलांे से आये पदाधिकारियों के अलावा प्रदेष पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राश्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजय यादव, प्रदेष उपाध्यक्ष भूपेष चैबे, षैलेन्द्र षर्मा अटल, षिवभूशण सिंह, षैलेन्द्र सिंह आजाद, यादवेन्द्र षर्मा, अविनाष चैहान, प्रदेष कोशाध्यक्ष आषुतोश राय, प्रदेष मंत्री प्रत्यूश मणि त्रिपाठी, राघवेन्द्र तिवारी, सिद्धार्थ राय, प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्रा, प्रदेष कार्यालय मंत्री अषोक द्विवेदी, उत्तराखंड प्रकोश्ठ के संयोजक चेतन सिंह बिश्ट, रचनात्मक प्रकोश्ठ के संयोजक वरूण राय, क्षेत्रीय प्रभारी जितेन्द्र सिंह, षषांक पाण्डेय, अरूण यादव समेत अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इस आषय की जानकारी सह-मीडिया प्रभारी आनन्द षाही ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार की हठधार्मिता और अधिनायकशाही मनोवृत्ति का नग्न प्रदर्शन है

Posted on 22 November 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि झूलेलाल पार्क, लखनऊ में अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में बैठने की अनुमति देने की मांग कर रहे बीपीएड बेरोजगारों पर सोमवार को पुलिस लाठीचार्ज और प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी प्रदेश की बसपा सरकार की हठधार्मिता और अधिनायकशाही मनोवृत्ति का नग्न प्रदर्शन है। इसकी जितनी निन्दा की जाए कम है।
जब से प्रदेश में बसपा की सरकार बनी है नौजवानों को सबसे ज्यादा उत्पीड़न का शिकार होना पडा है। जब भी वे अपनी कोई मांग उठाते है, यह सरकार उनपर लाठियां बरसाती है। बेरोजगार नौजवान अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तभी अधिकारियों के आदेश पर पुलिस-पीएसी ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा। कई बेरोजगार गोमती नदी में कूद गए उनको भी पीटा गया। युवतियों तक से अभद्रता की गई और उन पर लाठियां चलाई गई। कई नौजवान बुरी तरह घायल हुए जिन्हें ट्रामा सेन्टर और बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बसपा सरकार ने नौजवानों की आवाज दबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कालेजों, विश्वविद्यालयों की फीस बढ़ाकर पढ़ाई मंहगी की। उर्दू मोअल्ल्मि हों या बीपीएड छात्र, अनुदेशक हों या बेरेाजगार नौजवान सब पर सरकारी कहर उत्पीड़न के रूप में उतरा है। समाजवादी पार्टी की सरकार ने बेरोजगार नौजवानों के लिए भत्ते की व्यवस्था की थी, बसपा ने उसे बंद कर दिया। यह सरकार नौजवानों को सड़क पर असहाय बनाकर छोड़ना चाहती है। उम्मीद है कि अगले विधान सभा चुनावों में नौजवान इसका पूरा बदला लेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस महज बयानबाजी कर अपना दामन बचा रही है

Posted on 22 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कांगे्रस फिर उ0प्र0 की जनता को नारों के भ्रम जाल में उलझाकर समर्थन पाने की जुगत में है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार जनता की गाढ़ी कमाई लूट रही है कांगे्रस महज बयानबाजी कर अपना दामन बचा रही है। इस लूट के खेल में शामिल बसपा सरकार के खिलाफ संवैधानिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई से कांगे्रस सरकार क्यों कतरा रही है ? अपने यात्रा में राहुल गांधी उ0प्र0 की जनता को यह स्पष्ट करना चाहिए।
पार्टी मुख्यालय पर आज संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि वे उ0प्र0 की मायावती सरकार के विरूद्ध बयान देने के बजाय ऐसी सरकार के विरूद्ध कठोर कार्रवाई क्यों नहीं कराते ? राहुल गांधी उ0प्र0 सरकार पर जितना धन लूटने का आरोप लगा रहे हैं वे स्वंय बताएं कि जो केन्द्र सरकार में घोटाले दर घोटाले हो रहे वह किसका पैसा है। वास्तव में शासकीय धन की लूट कांगे्रस-बसपा का संयुक्त उपक्रम है। राहुल गांधी उ0प्र0 सरकार पर ऐसे आरोप लगाकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। जनता यह भी जानना चाहती है कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में घिरी मायावती के विरूद्ध कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। जब माया सरकार जनता की गाढ़ी कमाई लूट रही है तो केन्द्र सरकार चुप क्यों है ?
उन्होंने कहा कि कांगे्रस  हमेशा से चुनाव नजदीक आने पर नारे गढ़ जनता के बीच में भ्रमजाल फैलाती है। पहले ’गरीबी हटाओ’, का नारा ’कांगे्रस का हाथ आम आदमी के साथ’ जैसे नारे लगाते रहे। अब उन्होंने नारा बदलाव कर दिया है। उ0प्र0 की जनता को भिखारी कहने वाले राहुल गांधी को यह बताना पड़ेगा कि देश में सर्वाधिक समय तक सत्ता संभालने वाली कांगे्रस और उ0प्र0 में पिछले आठ वर्षो से अपरोक्ष रूप से सत्ता में साझीदार उनकी पार्टी क्या इसके लिए जिम्मेदार नहीं है ? आंखिर प्रदेश की जनता को इस हाल में पहुंचाने वाली सपा और बसपा के साथ कांगे्रस का हाथ भी तो है। 10 वर्षो में सत्ता की बदहाली दूर करने का वादा करने वालों को यह बताना होगा कि उनके पास विकास का क्या खाका है।
श्री पाठक ने कहा कि बसपा-सपा और कांगे्रस तीनों मिलकर जनता को गुमराह करके अपनी राजनैतिक रोटी संेक रहे हैं। केन्द्र सरकार को सपा-बसपा दोनों मिलकर चला रहे हैें। उ0प्र0 में कांगे्रस-बसपा सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगा अपनी जिम्मेदारियों से बचना चाहती हैं। इसी प्रकार सपा भी आमजन को गुमराह करने में पीछे नहीं है। वास्तव में मंहगाई एवं भ्रष्टाचार, घोटाले की दोषी जितनी कांगे्रस है उतनी ही सपा-बसपा भी जिम्मेदार हैं। अगर ये दल वास्तव में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के विरोधी हैं तो अपना-अपना समर्थन वापस क्यों नहीं लेते। जनता के बीच इन तीनों दलों को अपनी स्थित स्पष्ट करनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस अधिकारियों पर ही नहीं मोदी पर भी दर्ज हो मुकदमा- पीयूसीएल

Posted on 22 November 2011 by admin

सभी एंकाउंटरों की हो न्यायिक जांच- पीयूसीएल

पीपुल्स यूनियन फाॅर सीविल लिबर्टी (पीयूसीएल) ने गुजरात हाई कोर्ट द्वारा इषरत जहां मुठभेड कांड को फर्जी घोशित करने के फैसले का स्वागत किया है। संजरपुर स्थित कैंम्प कार्यालय में बैठक के बाद जारी विज्ञप्ति में पीयूसीएल के प्रदेष संयुक्त सचिव मसीहुद्दीन संजरी ने कहा कि फैसले के बाद अब जरूरी हो गया है कि सरकार आतंवाद के नाम पर हुये सभी एंनकाउंटरों की जांच के लिये एक विषेश न्यायिक जांच आयोग का गठन करे। ताकि उन एंकाउंटरों पर उठने वाले सवालों के भी जवाब जनता को मिल सकंे। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद सिर्फ दोशी पुलिस अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करना न्यायसंगत नहीं होगा क्योंकि ये हत्या कांड नरेंद्र मोदी केे सहमति से हुआ था इसलिये मोदी पर भी मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिये।

मानवाधिकार नेता ने कहा कि इषरत जहां की हत्या करने वाले पुलिस कर्मियों ने दावा किया था कि उन्होंने केंद्रिय खुफिया विभाग के इनपुट पर उसे मारा था, इसलिये खुफिया विभाग के अधिकारियों पर भी मुकदमा दर्ज होना चाहिये।  उन्होंने कहा कि इस फैसले से आजमगढ के उन तमाम परिवारों के लोगों को न्याय मिलने की उम्मीद बढेगी जिन के परिवार के बच्चे आंतकवादी के नाम पर मारे और पकडे गये हैं। उन्होंने बाटला हाउस समेत कचहरी विस्फोट जिसमें आजमगढ के युवक मारे और पकडे गये हैं पर भी एसआईटी गठित करने की मांग की है। मसीहुद्दीन संजरी ने बताया कि फैसला आने के बाद उन्होंने इषरत की मां षमीमा कौसर और भाई अनवर से बात की जिन्होंने इस फैसलो को उन तमाम लोगों कंी जीत बताई जो उनके परिवार के साथ खडे रहे। यहां गौरतलब है कि इषरत जहां का परिवार बाटला हाउस कांड की बरसी पर संजरपुर में आयोजित मानवाधिकार सम्मेलन में षामिल होने आया था। बैठक में तारिक षफीक, सालिम दाउदी, विनोद यादव, असलम खान, गुलाम अम्बिया, वसीउद्दीन और अब्दुल्ला एडवोकेट इत्यादि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कड़ी निन्दा की

Posted on 22 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी खेलकूद प्रकोष्ठ ने 21 नवम्बर को झूलेलाल पार्क में बी0पी0एड0 बेरोजगार खिलाड़ी अध्यापकों द्वारा किए जा रहे लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण धरने पर पुलिस द्वारा बर्बर आक्रमण का भारतीय जनता पार्टी खेलकूद प्रकोष्ठ ने कड़ी निन्दा की है। प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज शंकर सक्सेना ने सरकार की इस दमनात्मक कार्रवाई को अलोकतांत्रिक बताया तथा इस कृत्य की न्यायिक जांच कराने एवं दोषियों को तत्काल दंडित करने के साथ-साथ प्रदर्शनकारी खिलाड़ी अध्यापकों की मांगों का भाजपा खेलकूद प्रकोष्ठ पूर्ण समर्थन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

International Science Festival ‘Quanta-2011′ concludes

Posted on 22 November 2011 by admin

Heidehof Stiftung, Germany wins Overall Championship Trophy

closing-quanta-2The four-day International Science Festival ‘Quanta-2011′ organized by City Montessori School, Chowk Campus at CMS Kanpur Road auditorium today concluded with full grandeur and prize distribution ceremony. Founder-Director of CMS and renowned educationist Dr (Mrs.) Bharti Gandhi lit the lamp of closing and prize distribution ceremony of Quanta-2011 to open it and honoured the winners of various events with trophy, medal and certificates. During the four day competitions of International Quanta-2011, all the participants were talented well but the students of Heidehof Stiftung, Germany grabbed the Overall Championship trophy showing their supremacy over others whereas Bal Bharti Public School, New Delhi was the first runner up and CMS Chowk Campus and Mosco Chemical Lecyum, Russia became the second runner up jointly.

Earlier, while addressing the student’s teams from India and abroad, Founder-Director of CMS and renowned educationist Dr (Mrs) Bharti Gandhi motivated the younger generation to utilize their energy and skills for the constructive development, world peace and world unity, at the closing ceremony of the International Quanta-2011. Dr Bharti Gandhi said that today new inventions and techniques are coming up across the globe that has transformed the world into a global village. Therefore, now is the time when human race should join hands and shun differences for the total growth. On the occasion, the young scientists came from 19 nations unanimously pledged to use their knowledge of science for humanitarian cause, while baring their hearts out. CMS students presented colourful educational-cultural items in the honour of participants and their team leaders and showcased the feeling of Vasudhaiv Kutumbkam.

The Secretary of Quanta-2011 and Principal of CMS Chowk campus, Mrs Sadhana Bedi said on the occasion that the students of 19 nations viz Brazil, Bulgaria, Canada, Czech Republic, Finland, Germany, Hong Kong, Jordan, Kazakhstan, Lebanon, Malaysia, Nepal, Pakistan, Russia, Singapore, South Korea, Sri Lanka, Sultanate of Oman, Thailand and India participated in various events like Debate, Insight, Aqua-Challenge, Acta-Mathematica, Mental Ability Test, Science and Astronomy Quiz etc. during the four-day long Quanta-2011 and explored their talents. These participants have tremendous talents and they will shape a new society, she said.

closing-quanta-1Results of International Science Festival ‘QUANTA-2011′

ACTA-MATHEMATICA QUIZ
First    Anukool Srivastava, Ashish Agarwal    CMS Rajajipuram campus
Second    Ankit Raj, Nikhil Choudhary    Motilal Nehru Public School, Jamshedpur
Third    Shubham Anand, Mohit Ojha    MPVM Ganga Gurukulam, Allahabad

MENTAL ABILITY QUIZ
First    Agam Agarwal    CMS Chowk campus
Second    Hyungjun-Cho    Ulsan Science High School, South Korea
Third    Archit Sharma    Gyan Vihar Public School, Mandesar

SCIENCE QUIZ
First    Pragya Chawla, Pragya Tiwari    Bal Bharti Public School, New Delhi
Second    Tirtho Daas, Vineeta Kumari Sinha    Gulmohur High School, Jamshedpur
Third    Carina Lammle, Lorenz Eberhardt    Heidehof Stiftung, Germany

AQUA-CHALLENGE (RACE-A)
First    Andrey Batasov, Danila Doronin    Moscow Chemical Lyceum, Russia
Second    Akshay Gupta, Pranay Handa    Bal Bharti Public School, New Delhi
Third    Prashant Saxena, Shivang Mehrotra    CMS Chowk campus

AQUA-CHALLENGE (RACE-B)
First    Marcel Schantz, Florian Belschner    Heidehof Stiftung, Germany
Second    Shams Ahmed, Anirudha Majumdar    Campion School, Bhopal
Third    Andrey Batasov, Danila Doronin    Moscow Chemical Lyceum, Russia

DEBATE-I (FOR)
First    Simren Herm-Singh    Heidehof Stiftung, Germany
Second    R Sanjana    Sacred Heart Convent School, Jamshedpur
Third    Rahul Bose    St. Xavier’s School, Bokaro

DEBATE-I (AGAINST)
First    Vikrant Yadav    Sunbeam School, Bhagwanpur, Varanasi
Second    Madhurima Maji    Kerala Samajam Model School, Jamshedpur
Third    Anshuman Dandriyal    St. Joseph’s Academy, Dehradun

DEBATE-II (FOR)
First    Rakhilya Mekhtieva    Slavic-Anglo-American School, Russia
Second    Ankit Agarwal    DBMS English School, Jamshedpur
Third    Soumita Tripathy    Vidya Bharati Chinmaya Vidyalaya, Jamshedpur

DEBATE-II (AGAINST)
First    Saahil Khare    Delhi Public School, Bhopal
Second    Shiraley Chandra    CMS Aliganj, Lucknow
Third    N. Chitrangada    Sunbeam School, Varuna, Varanasi

INSIGHT (Sculpting from the computer junk)
First    Sebastian Heni, Nicolas Muller    Heidehof Stiftung, Germany
Second    Mani Shekhar Jha, Kavita Kumari    Motilal Nehru Public School, Jamshedpur
Third    Shams Ahmed, Anirudha Majumdar    Campion School, Bhopal

First Runners-up Championship Trophy
Bal Bharti Public School, New Delhi

Championship Trophy
Heidehof Stiftung, Germany

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आयुक्त की पहल पर सारथी अभियान

Posted on 22 November 2011 by admin

शिक्षा और विकास में सामाजिक सहभागिता का अनूठा प्रयास
स्कूलों को अंगीकृत करने हेतु नागरिकों ने दिखाया उत्साह

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात की पहल पर आगरा में शिक्षा में सामाजिक सहभागिता हेतु अनूठा प्रयास प्रारम्भ किया जा रहा है। मण्डलायुक्त की प्रेरणा से स्थानीय जागरूक नागरिकों ने स्कूलों को अभिभावक के रूप में अंगीकृत करने हेतु उत्साह दिखाया है। श्री अभिजात द्वारा इससे पूर्व में जिलाधिकारी मुजफरनगर के रूप में मुजफरनगर जनपद में सारथी अभियान एक सार्थक पहल सिद्व हुआ है और नागरिकों तथा संस्थाओं द्वारा स्कूलों को अभिभावक के रूप में अंगीकृत कर उसकी शैक्षिक व अन्य गतिविधियों में भागीदारी की गई है फलस्वरूप सरकारी स्कूलों में गुणवत्तायुक्त शिक्षण और उनकी समस्याओं के समाधान में सहायता मिली है। सारथी अभियान की सफलता से आगरा जनपद को प्रेरणा मिली है।
मण्डलायुक्त ने बताया कि सारथी अभियान में किसी से आर्थिक सहयोग की कोई अपेक्षा नही है बल्कि प्राइमरी स्कूलों के संचालन में नागरिक अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए उत्साह के साथ आगे आकर सहयोग करें। उन्होंने अपेक्षा की है कि इन बच्चों की न केवल देखभाल करें बल्कि महसूस करें कि वे आपके बच्चे है। इन बच्चों को स्नेह दें, जन्म दिन पर बधाई दें और उनके सुखःदुख बांटे और आने वाले वर्षो में  उनका हाथ पकडकर उनको मार्ग दर्शन देकर उनका शैक्षिक और सामाजिक स्तर ऊॅचा करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in