Archive | November 10th, 2011

श्री कलराज मिश्र जी के कानपुर प्रेसवार्ता के मुख्य बिंदु

Posted on 10 November 2011 by admin

    भ्रश्टाचार केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार का संयुक्त उपक्रम हो गया है। दोनों एक दूसरे के भ्रश्टाचार का समर्थन कर रहे हैं और सरकार को नोट छापने की टकसाल में बदल दिया है। भ्रश्टाचार के इस संयुक्त उपक्रम पर भाजपा ताला लगाएगी। मैं जनता का आवाह्न करता हूं कि भ्रश्टाचार और अपराध की इस लहलहाती फसल को काटकर खलिहानों में आग लगा दें और उससे एक मसाल जलाएं जो प्रदेश को सुशासन और संमृद्धि की ओर ले जाएं।
    जनसमस्याओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए दोनों में चिट्ठी युद्ध चल रहा है। लोक लुभावन वादों की प्रतिस्पर्धा लगी हुई है। चाहे नए राज्य के गठन की बात हो अथवा मजहबी आरक्षण की दोनों एक दूसरे से आगे बढ़ना चाहते है। जनस्वास्थ्य को भी इन्होंने राजनीति का मुद्दा बना लिया पूर्वांचल में फैला इन्फ्लाइटिस राजनीतिक वाकयुद्ध का िशकार हो गया। केंद्र व प्रदेश एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते रहे और लोग बीमारी से मरते रहे।
    भ्रश्टाचार के खिलाफ लड़ाई और अब जन आंदोलन बन चुकी है। इस लड़ाई को लड़ने वाले हर व्यक्ति को बिना मांगे हमारा नैतिक समर्थन है। श्री श्री रविशंकर की बात से मैं सहमत हूं। अध्याित्मक देश में आजादी की लड़ाई के समय भी धर्म गुरूओं की महती भूमिका रही है। अध्यात्म ही इस देश की प्राण वायु है। भ्रश्टाचार के खिलाफ जनआंदोलन को धर्म गुरूओं का समर्थन निर्णायक परिणाम तक पहुंचाएगा।
    कांग्रेस अध्यक्षा के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। जिम्मेदार पदों पर बैठे लोंगो से ऐसे गैर जिम्मेदार बयानों की अपेक्षा नही की जाती। उन्हें देश की जनता के सामने यह स्पश्ट करना चाहिए था कि उन्होंने भ्रश्टाचार के खात्में के लिए क्या पहल की। सांप्रदायिक एवं लच्छित विधेयक 2011 में तेजी दिखाने की अपेक्षा उसी तरह की तेजी भ्रश्टाचार को ख़त्म करने के लिए दिखाती तो बेहतर होता।
    उ0प्र0 की वर्तमान बसपा सरकार व उसके मंत्री अकूत संपत्ति अर्जित करने में लगे हैं। मुख्यमंत्री एवं मंत्रीगण भी आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच के घेरे में हैं। हमारा यह नििश्चत मानना है कि 2004 और 2011 के बीच मुख्यमंत्री सहित उनके मंत्री मंडल के अधिकांश सदस्य आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोशी है। हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री पर आय से अधिक संपत्ति रखने का एक नया मामला दर्ज हो और उनके द्वारा 2007 के बाद अर्जित की गई संपत्तियों की जांच हो।
    कानपुर कभी पूरब का मानचेस्टर कहा जाता था। कानपुर की पहचान औद्यौगिक इकाईयों के केंद्र के रूप मे थी। अब इसकी पहचान बीमार और बंद पड़ी औद्योगिक इकाईयों के केंद्र के रूप में बन गई है।
    बसपा सरकार ने विकास की गाड़ी को पटरी से उतार दिया है। बसपा सरकार के साढे़ चार साल के कार्यकाल को उ0प्र0 के दुर्भाग्यशाली दिनों के रूप में याद किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने गुजरात के विकास माडल का अध्ययन तो कराया लेकिन मूर्तियों और स्मारकों के प्रेम के कारण उसे लागू नहीं किया ।
    आज यहां अपराध और अपहरण नया उद्योग बन गया है। बच्चों के बढ़ते अपहरण की घटनाओं के  साथ ही बसपा शासनकाल में कानपुर शहर विकास को लेकर नहीं बल्कि मासूम बच्ची दिव्या के साथ हुए बलात्कार को लेकर सुर्खियों में आया।
    केंद्र सरकार ने गंगा को राश्ट्रीय नदी तो घोशित कर दिया किंतु गंगा की दशा और दुर्दशा आपके  सामने है।
    पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में कहा कि भाजपा साफ़ सुथरी छवि के लोगोें को मैदान में उतारेगी। नो करेप्ट नो क्रिमिनल।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सत्तारूढ़ दल के नेता मंत्री विधायक बुंदेलखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं

Posted on 10 November 2011 by admin

hamirpur-me-shri-karaj-mishra-ji-5भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने आज कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेता मंत्री विधायक बुंदेलखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने युवती कमला कुशवाहा साथ बलात्कार को लेकर आरोपों के जद में आए मंत्री दद्दू प्रसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि दद्दू प्रसाद को तत्काल बर्खास्त कर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।
श्री मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिना किसी न्यायिक प्रक्रिया के बलात्कार के आरोपी अपने मंत्री को क्लीन चिट देकर मुख्यमंत्री ने महिलाओं का अपमान किया है। उन्होंने बसपा सरकार को अपराधियों दुराचारियों की शरणस्थली बताते हुए कहा कि दुराचार से पीडि़त कमला कुशवाहा के कलम बंद बयानों के बावजूद अभी तक आरोपित मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई क्येां नहीं की गई।
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के विकास को लेकर केन्द्र व राज्य सरकार सियासत कर रही हैं अपने उपज का सही लागत मूल्य ने मिलने से किसान परेशान है। नहरों में पानी नहीं हैं निजी नलकूप चलाने के लिए बिजली नहीं है। किसानों की फसल बरबाद हो रही है। उन्होंने भुखमरी और कर्ज से परेशान होकर किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने की बढ़ती हुई घटनाओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा भाजपा शासनकाल में हमने बंुदेलखंड के चहुमुखी विकास के लिए 9 हजार करोड़ रू0 की योजनांए बनाई थी तथा बंुदेहखंड विकास निधी की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में बनी योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं कराया।
श्री मिश्र ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के नाम पर पैकेज की घोषणा की गई लेकिन विकास नहीं हुआ। पूरे बुंदेलखंड में अवैध खनन का कारोबार सत्ताशीर्ष के संरक्षण में बड़े पैमाने पर चल रहा है।  माया टैक्स के नाम पर रंगदारी, वसूल की जा रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में हो रहे अवैध खनन  के कारोबार को यदि तत्काल बंद नहीं किया गया तो बुंदेलखंड विनाश की दिशा में बढ जाएगा।     उन्होंनेे वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर बंुदेलखं डमें सड़कों-नहरों-पुलों का जाल बिछाया जाएगा, किसानों को एक प्रतिशत ब्याज पर ऋण मुहैया कराया जाएगा और किसान बीमा योजना लागू करने के साथ-साथ मध्य प्रदेश की तर्ज पर उ0प्र0 में भी लाडली योजना लागू की जाएगी।
ghatampur-me-shri-kalraj-mishra-ji-1सभा को संबोधित करते हुए भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा श्री भारती ने कहा कि उ0प्र0 की सरकार जनता के स्वाभिमान के साथ खिलावाड़ कर रही है। जिनकों आधार बनाकर बसपा ने प्रदेश में सरकार बनाई और सरकार बनने के बाद सत्तारूढ़ दल ने उन्हीं को लूट लिया। बुंदेलख्ंाड की पैकेज का पैसा डंकार लिया गया। यहां की जैसी खराब सड़कें कहीं नही हैं। सपा-बसपा- अपराधियों भ्रष्टाचारियों के बलबूते सरकार बनाती है। भाजपा भ्रष्टाचारियों को टिकट नहीं देगी। मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मायावती द्वारा पहने हुए आभूषण गरीबों के खून चूस कर बने हैं कि ना कि उनके बाप दादाओं की सम्पत्ति है। बसपा को भ्रष्टाचारियों और अपराधियों की शरण स्थली बताते हुए इनके भ्रष्टाचार की जांच कराने व अवैध रूप से अर्जित सम्पत्ति को जब्त कर उसमें स्कूल, कालेज खोलने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि दलितों एवं पिछड़ों पर राजनीति करने वाले लोग करोड़पति हो गए जबकि गरीब और गरीब हो गया। उन्होंने कहा कि मीडिया ने राहुल गांधी को युवा नेतृत्व के रूप में खूब प्रचारित किया लेकिन राहुल अपने क्रियाकलापों से खुद ही प्रदेश की मुख्य राजनैतिक धारा से बाहर हो गए।
प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मायावती जिन लोगों का समर्थन प्राप्त कर सत्ता में आई थी उन्हीं लोगों का सर्वाधिक उत्पीड़न हुआ। बसपा शासनकाल में सर्वाधिक उत्पीड़न दलित और पिछड़ों को झेलना पड़ा। श्री शाही ने उ0प्र0 शासन पर करारा प्रहार करते हुए बसपा सरकार को भ्रष्टाचारियों की सरकार बताया और कहा कि भाजपा की सरकार आने पर भ्रष्टाचारियों की सम्पत्ति जब्त कर उस धन से कमजोर तबको के लोगों के कल्याण कार्यक्रम करेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की गरीब जनता और  किसानों की बदहाली के लिए केन्द्र सरकार द्वारा मायावती सरकार पूर्णतया दोषी है।
hamirpur-me-shri-karaj-mishra-ji-2श्री शाही ने आम जनता से सवाल करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बंुदेलखंड के 80 हजार करोड़ का पैकेज कहां गया। पूरे बुंदेलखंड में पानी नहीं, बिजली नहीं, किसानों के लिए डी0ए0पी0 यूरिया की उपलब्धता नहीं। श्री शाही ने जातिवादी की राजनीति के लिए सपा बसपा और कांगे्रस को दोषी ठहराते हुए कहा कि जातिवाद की राजनीति कर इन दलों ने उ0प्र0 की जनता के साथ मजाक किया। उन्होंने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर हम उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाएंगे।
राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविन्द ने बसपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बताएं बगैर रिश्वत लिए कितने दलितों को रोजगार दिया, कितने दलित बाहुल्य बस्तियों में स्कूल खुलावाए तथा उनके हित के लिए क्या-क्या किया इसका खुलासा करें।
आज हमीरपुर से शुरू हुई यह यात्रा घाटमपुर, जहांनाबाद, बिन्दकी, जुनिहा, सहेली, फतेहपुर, मलवां, मुरीदपुर, चैडगरा, औंग, सरसौल, रामादेवी होते हुए सायं कानपुर पहंुचेगी तथा कल प्रातः 11 बजे कानपुर से प्रस्थान करेगी। यात्रा के साथ प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, स्वतंत्र देव सिंह, क्षेत्रीय मंत्री हनुमान मिश्रा, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, किसान मोर्चा महामंत्री दिनेश दुबे, सुजीत सिंह, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी बी0डी0राय आदि प्रमुख रूप से रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, जनस्वाभिमान यात्रा के नायक श्री कलराज मिश्र के हमीरपुर प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु

Posted on 10 November 2011 by admin

ghatampur-me-shri-kalraj-mishra-ji-2ऽ    श्री कलराज मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण के प्रारम्भ के अवसर पर देर रात हमीरपुर पहुँच गये थे। प्रातः 10ः30 बजे हमीरपुर में उनकी पत्रकार वार्ता हुई। पत्रकार वार्ता के मुख्य बिन्दु आपकी सेवा में प्रकाशनार्थ प्रेषित है।
ऽ    बुन्देलखण्ड का गौरवशाली इतिहास सदियों पुराना है। वीरों की जननी बुन्देलखण्ड की धरती से अन्याय अत्याचार एवं जुल्म के खिलाफ हमेशा से ही आवाज बुलन्द होती रही है। आज फिर बुन्देलखण्ड के लोग संकट में हैं।
ऽ    बुन्देलखण्ड की संपदा को सत्तारूढ़ दल के नेता, मंत्री, विधायक माया टैक्स के नाम पर अवैध वसूली कर लूट रहे हंै। बुन्देलखण्ड के पिछड़ी व गरीब जनता के विश्वास के नाम पर सत्ता में पहुँचे सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने बुन्देलखंड का विकास तो नहीं किया बल्कि उनका शोषण जरूर किया। गठन के साथ ही बुन्देलखण्ड पिछड़ता गया वोट बैंक की राजनीति में केन्द्र व राज्य सरकार वाकयुद्ध करती रही। बुन्देलखड का गरीब किसान भूख व कर्ज से आत्महत्याएं करता रहा।
ऽ    बुन्देलखंड के पैकेज की धनराशि पैकेज की घोषणा और पैकेज की मांग के बीच पिस रहा किसान आत्महत्या को मजबूर है। प्रधानमंत्री की यात्रा के समय पेयजल के लिए 200 करोड़ रूपये दिये गये उसकी वर्तमान स्थिति क्या है? दोनों सरकारों को स्पष्टीकरण देना चाहिए?  नहरों के पुर्नजीवन के लिए निधार्रित 125 करोड़ की योजना को खर्च करने के लिए अभी तक सरकार ने कोई प्रस्ताव ही नहीं दिया। जल स्त्रोतों के पुर्नउद्धार के लिए निधार्रित 80 करोड़ रूपये योजना के अभाव में शेष पड़े़ हैं। यह इस बात का द्योतक है कि आम जन की समस्याओं के बारे में कितनी गम्भीर हैं सरकारें, पेयजल की केन-बेतवा नदी लिंक प्रोजेक्ट जो लगभग 9000 करोड़ का था जिसको केन्द्र और प्रदेश सरकारों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है।
ऽ    बुन्देलखण्ड पैकेज की धनराशि का खर्च न होना आरोप-प्रत्यारोप के बीच
बुन्देलखण्ड पर केवल राजनीति हो रही है। आंकड़े बताते हैं कि 7266 करोड़ के अतिरिक्त 200 करोड़ देने का ऐलान किया गया जबकि पैकेज के तहत 1695.76 करोड़ ही उ0प्र0 को अतिरिक्त केन्द्रीय सहायता के रूप में आंवटित हुए। बाकी पैसा अन्य केन्द्रीय योजनाओं में पहले से ही मिल रहा था। उसको भी पैकेज में दिखाना यह दर्शाता है कि इनकी नीयत में खोट थी। सरकारें कितनी गम्भीर हैं यह इसी से साबित होता है  कि 19 नवम्बर 2009 को मंजूर पैकेज की धनराशि जुलाई 2010 के बाद ही अवमुक्त हो पायी।
ऽ    भारतीय जनता पार्टी ने बुन्देलखण्ड का समग्र विकास हो इसकी चिन्ता करते हुए बुन्देलखण्ड विकास निधि और पूर्वांचल विकास निधि की स्थापना अपने शासन काल में की थी।
ऽ    बुन्देलखण्ड में रहने वाले सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने कानून की धज्जियाँ उड़ाईं। सत्ता की मदहोशी में बलात्कार किये, हत्याएं की और अवैध रूप से धन वसूली कर सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों-व्यापारियों का शोषण किया।
ऽ    सरकार के मंत्री हरिओम उपाध्याय के ऊपर बिजली विभाग के अभियंता को लेकर आरोप लगे, मंत्री रतन लाल अहिरवार लोकायुक्त जांच के दायरे में हंै, मंत्री पद पर रहते हुए बादशाह सिंह जमीनों के कब्जे को लेकर आरोप के जद में आये वहीं एनएचआरएम घोटाले और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की हत्याओं के आरोपों की जद में आये मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी।
ऽ    सत्तारूढ़ दल के कद्दावर मंत्री नसीमुद्दीन व उनके परिजनों पर आय से अधिक सम्पति के आरोप हैं। सल्तनत लगातार बढ़ रही है। आलम यह है कि बुन्देलखण्ड में पीडि़त कमला कुशवाहा का कलमबंद बयान न्यायालय में हो चुका है पर मुख्यमंत्री खुद न्यायालय की भ्ूामिका में आकर मंत्री को क्लीन चिट दे रही हंै। एक अपराध में पुरूषोत्तम द्विवेदी पर कानूनी कार्यवाही होती है और उसी तरह के अपराध के लिए आरोपी मंत्री दददू प्रसाद के पक्ष में खड़ी है। मंत्री दद्दू प्रसाद को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाये तथा पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाये।
ऽ    उत्तर प्रदेश में कार्यपालिका अवसाद से ग्रस्त है। जिस शासन में यह अवसाद से ग्रस्त होता है उसका निर्णय जनता खुद ही कर देती है और अब समय आ गया है।
ऽ    स्थिति यह है कि शासन के वरिष्ठ अधिकारी आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। जो लोग मुँह खोल रहे हैं उन्हें सरकार पागल करार देने पर तुली है। यदि डीआईजी डी.डी. मिश्र मानसिक रूप से बीमार हो भी गये हंै तो उन परिस्थितियों की जांच होनी चाहिए जिनमें एक अधिकारी अपना मानसिक सन्तुलन किन परिस्थितियों में खो दे रहा है।
ऽ    बुआई का सीजन प्रारम्भ है डीएपी को लेकर संकट है गेहंू की बुआई के लिए 12.35 लाख मीटिक टन डीएपी व एनकेपी चाहिए स्थिति यह है कि मात्र 25-30 प्रतिशत खाद बाजार में आ पायी है। इसपर भी राजनीति हो रही है। केन्द्र कहता है कि हमने खाद भेजी है, राज्य सरकार कहती है मिली नहीं। पिट किसान रहा है।
ऽ    गन्ने का मूल्य 300 रूपये प्रति कुंतल किया जाये। किसानों की लागत मूल्य में 3 गुना वृद्धि हुई इसलिए गन्ने की जो कीमत बढ़ाई गई वो नाकाफी है। मुख्यमंत्री का गन्ना किसानों के भुगतान का दावा खोखला है। आज भी पेराई सत्र 2007 का पैसा कई जगहंांे पर किसानों का बाकी है। भारतीय जनता पार्टी गन्ना किसानों के बकाये पर 15 प्रतिशत की ब्याज दर से भुगतान किया जाना सुनिश्चित करने की मांग करती है।
ऽ    एक प्रश्न के उत्तर में श्री मिश्र ने उत्तर प्रदेश के विभाजन पर कहा कि भाजपा सैद्धान्तिक रूप से छोटे-छोटे राज्यों की पक्षधर है पर सर्वप्रथम राज्य पुर्नगठन आयोग की स्थापना होनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Hon’ble Chief Minister greets people on Guru Nanak Jayanti and Kartik Purnima

Posted on 10 November 2011 by admin

The Chief Minister of Uttar Pradesh Hon’ble Ms. Mayawati has greeted the people of the State on the occasion of Guru Nanak Jayanti and Kartik Purnima.
In a greetings message, the Hon’ble Chief Minister said that the founder of Sikh religion Guru Nanak Dev’s message of Sarv Dharm Sambhav and social harmony lead towards the welfare of humanity. She said that Guru Nanak Dev ji was against blind faiths and religious ostentations. He had given a new direction to the society by strengthening mutual brotherhood.
Ms. Mayawati has also greeted people on Kartik Purnima and has appealed to celebrate the occasion with peace and harmony.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चारों ओर लूट-घसोट मची हुई है

Posted on 10 November 2011 by admin

02भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह ने आज जन स्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण की शुरूआत करते हुए बहराइच में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। श्री सिंह ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों से उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार है। चारों ओर लूट-घसोट मची हुई है। गुण्डे-बदमाशों के हौसलें बढ़े हुए है। पुलिस थाने में बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है। बसपा से जुड़े पदाधिकारियों, विधायकों एवं मंत्रियों के नाम विभिन्न अपराधों में आरोपी के रूप में सामने आ रहे हैं। फिर भी मुख्यमंत्री कहती है कि प्रदेश में अमन चैन कायम है। सच्चाई यह है कि क्या आज उत्तर प्रदेश संकट के दौर से गुजर रहा है। इसलिए में उत्तर प्रदेश की जनता से केवल एक ही अपील करने आया हूं कि उत्तर प्रदेश को बचा लीजिए।
श्री सिंह ने मायावती सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इस प्रदेश में हजारों-करोड़ रूपए मूर्तियां और पार्क बनवाने में खर्च कर दिए गए। वे रूपए गरीबों के कल्याण एवं विकास के लिए खर्च होने चाहिए थे। उसे मूर्तियां और पार्क बनवाने में खर्च करवाकर बसपा सरकार ने जनता के साथ क्रूर मजाक किया है। यहां तक कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ने स्वयं अपनी मूर्तियों को पार्क में लगवा दिया हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने कहा था कि सार्वजनिक धन को सरकारों द्वारा उत्पादक और जनोपयोगी कार्यों में लगाया जाना चाहिए। मैं मुख्यमंत्री मायावती जी से पूछना चाहता हूं कि इन मूर्तियों और पार्काें के निर्माण से कौन सा उत्पादक और जनहित का कार्य हो रहा है?
श्री ंिसह ने प्रदेश के बटवारे की मायावती की मुहिम को राजनीति स्ंटट बताते हुए कहा कि सुश्री मायावती जी ने साढ़े चार वर्षों तक इस प्रदेश में सत्ता का सुख भोगा, और अब चुनाव नजदीक आने पर कहती है कि उत्तर प्रदेश का बंटवारा होना चाहिए। साढ़े चार सालों तक बसपा सरकार ने प्रदेश में व्याप्त क्षेत्रीय असमानता को दूर करने का कोई कदम नहीं उठाया और आज उत्तर प्रदेश के विभाजन की बात कही जा रही है। प्रदेश का बंटवारा जल्दबाजी में नहीं होना चाहिए। यदि नए राज्यों के गठन के लिए कोई गंभीर पहल होनी है तो इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक राज्य पुनर्गठन आयोग बनाया जाना चाहिए जो नए राज्यों की Feasibility एवं Viability पर गंभीरता से विचार कर सके।
01पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बसपा के शासनकाल में सरकारी योजनाओं में खुलकर घोटाला हो रहा है। बेरोजगार गरीबों को रोजगार देने के उद्देश्य से बनाई गई योजना ‘मनरेगा’ में करोड़ों रूपए का घोटाला हुआ है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मनरेगा में व्यापक धांधली की शिकायतें सामने आई हैं। यहां तक कि केन्द्र सरकार द्वारा इस पूरे घोटाले की जांच CBI से कराए जाने का सुझाव केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को दिया है। इसके बावजूद बसपा सरकार CBI जांच से मुकर रहीं है। यदि सरकार की नियत साफ है तो CBI जांच से क्यों बच रहीं है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर ‘मनरेगा’ में हुए घोटालों की जांच CBI द्वारा कराई जाएगी। ‘मनरेगा’ की ही तरह एक और सरकारी योजना NRHM यानि National Rural Health Mission के अन्तर्गत आबंटित की गई धनराशि में भी खुलकर भ्रष्टाचार हुआ है। मैं ये आरोप लगाना चाहता हूं कि इस घोटाले से जुड़े लोगों को उत्तर प्रदेश शासन के शीर्षस्थ लोगों का संरक्षण प्राप्त है। NRHM में हुए करोड़ों रूपए के घोटाले की बंदरबाट के चलते लखनऊ में तीन-तीन CMO की हत्या हो गई। इसी से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार और अराजकता का साम्राज्य कायम है।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि अयोध्या में भब्य राम मन्दिर का निर्माण हो और समय आने पर पार्टी इसके लिए कार्य करेगी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जन स्वाभिमान यात्रा के प्रभारी मुख्तार अब्बास नकवी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि बसपा के कुशासन, भ्रष्टाचार और अपराध तथा आतंकवाद एवं केन्द्र सरकार के घोटालों से निजात पाने के लिए आप केन्द्र की कांगे्रस तथा प्रदेश की बसपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें। भाजपा ही देश एवं प्रदेश में सुशासन और स्वच्छ छवि की सरकार बना सकती है तथा आम जनता को विकास और खुशहाली दे सकती है।
द्वितीय चरण की बहराइच से श्री राजनाथ सिंह ने आज प्रारम्भ हुई जनस्वाभिमान यात्रा का लखनऊ से बलरामपुर के बीच 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत सभाएं और बहराइच, इकौना तथा बलरामपुर में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। कल यह यात्रा बलरामपुर से बस्ती, संतकबीर नगर और नौगढ़ जाएगी। यात्रा के प्रारम्भ के अवसर पर आज भाजपा के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री श्री संतोष गंगवार, प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र पाण्डेय, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष संचित सिंह, क्षेत्रीय मंत्री कुंवर जितेन्द्र सिंह,क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह, विधान परिषद सदस्य राम नरेश रावत, मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा सहित अनेक विधायक, पूर्व विधायक, पदाधिकारी और  कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राजनैतिक दलों से अपने बी.एल.ए. तैनात करने की अपील

Posted on 10 November 2011 by admin

युवा मतदाता तथा महिला मतदाताओं के नाम पंजीकरण हेतु विशेष ध्यान दें

dजिलाधिकारी अजय चैहान ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ दिनांक 01 जनवरी 2012 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे सभी मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावलियों में सम्मिलित किये जाने पर चर्चा की और पदाधिकारियों द्वारा प्रस्तुत सुझावों के प्रति आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर 11 नवम्बर को सेन्ट जान्स डिग्री कालेज प्रागंण में आयोजित मतदाता पंजीकरण मेला मे नाम सम्मिलित कराने का अच्छा अवसर है । उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट को इण्टरनेट पर आन लाइन की सुविधा के लिए प्रयास किया जा रहा है ताकि मतदाता आन लाइन भी सूची में अपना नाम देख सके। उन्होंने बताया कि नया रिडुप्लीकेशन साफ्टवेयर अभी प्राप्त हुआ है जिसमें डुप्लीकेट मतदाओं की पहचान आसानी से हो सकेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल अविलम्ब अपने बी.एल.ए. नियुक्त कर दें ताकि सभी के सहयोग से त्रुटि रहित मतदाता सूची बन सके। उन्होंने युवा मतदाताओं से अपील की है कि इस अभियान में सक्रियता से भाग ले और अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराये। उन्होंने बताया कि वर्तमान जनपद में 18 से 19 वर्ष आयु के मतदाताओं का औसत प्रतिशत लगभग तीन है जबकि मानक 4 प्रतिशत का है। इसी प्रकार जनगणना के अनुसार जनपद का महिला पुरूष अनुपात 840 का है परन्तु वोटर लिस्ट में महिला मतदाताओं का औसत अनुपात  लगभग 775 है। उन्होंने बैठक में उपस्थित राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि विशेष रूप में पात्र महिलाओं के नाम मतदाता सूची मे दर्ज कराने हेतु लोगो को उत्साहित और प्रेरित करें।
उन्होंने बताया कि सभी शिकायत कर्ताओं से मोबाइल नम्बर लिया गया है और शिकायतकर्ताओं की सुनवाई के निर्देश दिये है। शिकायतों की गुणवत्ता परक जांच कराकर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।
उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा जनपद के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन भेजी गई है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इन मशीनों की फस्ट लेबिल चैकिंग कार्य राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में कराया जाना है। अतः इस कार्य के लिए भी सभी दल अपने पदाधिकारी नामित करने का कष्ट करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (नगर) अरूण प्रकाश ने आयोग के निर्देशो की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कुसुम चाहर, रामवीर सिंह नरवार, जयपाल यादव, भारत सिंह कुन्तल, केशो मेहरा, महेश बघेल, डा0 जी0एस0 धर्मेश, भरत सिंह, श्याम पण्डित, कुवंर शैलराज , जावेद खान, प्रदीप भाटी आदि पदाधिकारी तथा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शोक सभा आयोजित

Posted on 10 November 2011 by admin

प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं पूर्व मंत्री तथा उ0प्र0 संसदीय संस्थान के संस्थापक सदस्य श्री राम विलास पाण्डेय,(95वर्ष) जनपद मऊ का आज अचानक निधन हो जाने पर उत्तर प्रदेश संसदीय संस्थान के अध्यक्ष श्री रामकृष्ण द्विवेदी पूर्व मंत्री की अध्यक्षता में संस्थान के प्रान्तीय कार्यालय पर एक शोक सभा आयोजित कर स्व. राम विलास पाण्डेय को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
उल्लेखनीय है कि स्व0 राम विलास पाण्डेय अपने मुखर व्यक्तित्व, सादगी के लिए जाने जाते थे। आजादी की लड़ाई में स्व0 पाण्डेय ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था और लम्बे समय तक जेल में रहे। स्व0 पाण्डेय विधानसभा सदस्य, विधान परिषद सदस्य रहे तथा स्व0 चन्द्रभानु गुप्त के मंत्रिमण्डल में मंत्री रहे। पिछले अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महाधिवेशन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0 पाण्डेय को कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी एवं प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह ने सम्मानित किया था।
इस मौके पर संसदीय संस्थान द्वारा शोक प्रस्ताव पारित कर स्व0 पाण्डेय द्वारा देश व प्रदेश के प्रति किये गये योगदान की सराहना करते हुए सार्वजनिक जीवन की अपूरणीय क्षति बताया गया।
संसदीय संस्थान के महासचिव सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि स्व0 पाण्डेय से स्वतंत्रता आन्दोलन के एक महत्वपूर्ण अध्याय का अंत हो गया। स्व0 पाण्डेय हम सभी को देश और समाज के लिए अपना योगदान देते रहने की प्रेरणा प्रदान करते रहेंगे।
इस मौके पर मुख्य रूप से श्री द्विवेदी के अलावा पूर्व मंत्री श्री क्रान्ति कुमार, श्री रामकुमार भार्गव पूर्व विधायक, श्री बलदेव चैधरी, श्री अजय सिंह, श्री विजय यादव, श्री मनोज सिंह अर्कवंशी, श्री सुरेश चन्द्र वर्मा आदि सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन एवं समाजसेवी मौजूद रहे।
ज्ञातव्य है कि इस मौके पर संसदीय संस्थान में सभी पार्टियों के महत्वपूर्ण लोगों की उपस्थिति रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंहगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश स्तर पर धरना-प्रदर्शन

Posted on 10 November 2011 by admin

समाजवादी पार्टी ने आज केन्द्र और राज्य सरकार की कुनीतियों, मंहगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश स्तर पर  धरना-प्रदर्शन किया। जिलो में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किए और आम जनता को हो रही तकलीफों पर रोष जताया। हजारों कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस ने कई स्थानों पर बल प्रयोग भी किया। प्रदेश भर में आज समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन में दस लाख लोगों ने हिस्सा लिया।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी मंहगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ बराबर संघर्ष करती रही है। केन्द्र सरकार और बसपा सरकार की इसमें मिलीभगत है। दोनों ही घोटालों की सरकारें हैं। आम आदमी इससे बुरी तरह त्रस्त है। हद तो यह है कि कांग्रेस और बसपा दोनेां ही मंहगाई नियंत्रण के नाम पर बहानेबाजी करती दिखाई देती है। इससे जनता में भयंकर रोष है। समाजवादी पार्टी ने जनता की लड़ाई लड़ने के लिए ही 9 नवम्बर,2011 को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का आयोजन कर रोष व्यक्त किया है।
आज मंहगाई के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन में राष्ट्रीय महासचिवों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रो0 रामगोपाल यादव ने इटावा में, डा0 अशोक बाजपेई ने हरदोई में श्री रामजीलाल सुमन ने आगरा में और विशम्भर प्रसाद निषाद ने बांदा में तथा नेता विरोधी दल विधान सभा श्री शिवपाल सिंह यादव मुरादाबाद में हजारों की संख्या में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के जुलूस का नेतृत्व किया।
राजधानी लखनऊ में आज हजारों समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता जिला कार्यालय, कैसरबाग, लखनऊ से जोशीले नारे लगाते हुए निकले और कलेक्ट्रेट की ओर ज्ञापन देने चले। इस प्रदर्शन का नेतृत्व वरिष्ठ नेता श्री भगवती सिंह, साॅसद श्रीमती सुशीला सरोज, जिलाध्यक्ष श्री अशोक यादव, महानगर अध्यक्ष श्री मुजीबुर्रहमान बबलू आदि ने किया। इस प्रदर्शन में राजपाल कश्यप, जूही सिंह, रेहान नईम, यामीन खाॅ, रविदास मेहरोत्रा, शारदा प्रताप शुक्ला, गोमती यादव, इन्दल रावत, चन्द्रा रावत भी शामिल रहे।
अन्य जिलो से प्राप्त सूचनाएं निम्नलिखित हैः-
सहारनपुर में मो0 उमर खाॅ, मजाहिर मुखिया, फिरोज आफताब, फैजल सलमानी, मो0 तारिक गुड्डू जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में, बरेली में श्री वीरपाल सिंह यादव, साॅसद, 1000 मोटस साइकिल सवार प्रदर्शन में शामिल हुये, मेरठ श्री शाहिद मंजूर, विधायक, डा0 सरोजनी अग्रवाल एमएलसी, श्री जयवीर सिंह, जिलाध्यक्ष, हाजी इकराम कुरैशी महानगर अध्यक्ष, भैसा गाडि़यों  में बैठकर लोग प्रदर्शन में शामिल हुये, बिजनौर श्री मूलचन्द्र चैहान जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में, अलीगढ़ कचेहरी पर धरना जिलाध्यक्ष श्री अशोक यादव के नेतृत्व में, झाॅसी श्री चन्द्रपाल सिंह यादव पूर्व साॅसद, दीपक यादव, विधायक, जिलाध्यक्ष, श्री संत सिंह सेरसा, श्री असलम खाॅ महानगर अध्यक्ष, आगरा में प्रदेश सचिव श्री राम सकल गुर्जर, जितेन्द्र वर्मा, वाजिद निसार के नेतृत्व में इलाहाबाद में श्री रामवृक्ष सिंह यादव, सदस्य रष्ट्रीय कमेटी, पंधारी यादव,जिलाध्यक्ष, मो0 सलमान महानगर अध्यक्ष श्री कृष्णमूर्ति पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष,देवरिया में श्री राम इकबाल यादव, जिलाध्यक्ष के श्री हरिकेवल प्रसाद पूर्व साॅसद, श्री फसीहा मुराद लारी गजाला विधायक, श्री दीनानाथ कुशवाहा, विधायक कुशीनगर मे ंश्री रामअवध यादव, जिलाध्यक्ष,श्री ब्रहमाशंकर त्रिपाठी, विधायक,श्री बालेश्वर यादव,पूर्व साॅसद, श्री पी0के0 राय विधायक वाराणसी  में श्री सुरेन्द्र सिंह पटेल, विधायक,  श्री अब्दुल समद, विधायक, श्री राजनाथ यादव, जिलाध्यक्ष, श्री ओ0पी0सिंह, महानगर अध्यक्ष, के नेतृत्व में, मैनपुरी में श्री खुमान सिंह वर्मा, जिलाध्यक्ष हरदोई में श्री शराफत अली, जिलाध्यक्ष, साॅसद श्रीमती ऊषा वर्मा, मिर्जापुर मेे श्री बालकुमार पटेल, साॅसद, जिलाध्यक्ष श्री आशीष यादव, कैलाश चैरसिया, विधायक एटा में श्री रमेश यादव, एमएलसी, श्री अमित टीटू, विधायक काशीरामनगर में श्री विक्रम यादव, जिलाध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मानपाल सिंह,श्री वीरेन्द्र सोलंकी, फैजाबाद श्री जयशंकर पाण्डेय, जिलाध्यक्ष, श्री अवधेश प्रसाद, विधायक, श्री मित्रसेन यादव, पूर्व साॅसद, जौनपुर में जिलाध्यक्ष श्री पारसनाथ यादव, कानपुर श्री चन्द्रेश सिंह, महानगर अध्यक्ष, श्री नाहर सिंह यादव जिलाध्यक्ष, श्री सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल, सुल्तानपुर श्री अनूप सण्डा,विधायक, श्री रघुवीर यादव, जिलाध्यक्ष, मऊ में श्री शैलेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष, श्री अल्ताफ अहमद पूर्व जिलाध्यक्ष, बहराइच डा0 वकार अहमद शाह, विधायक, श्री रामहर्ष यादव, जिलाध्यक्ष, गोरखपुर में श्री अवधेश यादव, जिलाध्यक्ष, श्री शकील अंसारी महानगर अध्यक्ष, रायबरेली में श्री राम बहादुर यादव, जिलाध्यक्ष, श्री मनोज पाण्डेय, श्री आर0पी0 यादव,पूर्व जिलाध्यक्ष, बांदा में विशम्भर सिंह यादव, विधायक, श्री बी0पी0 यादव, जिलाध्यक्ष, चित्रकूट में श्री आर0के0 सिंह पटेल साॅसद, श्री राज बहादुर यादव, जिलाध्यक्ष, श्री गोपाल यादव जिलाध्यक्ष मुरादाबाद, श्री शमीम कौसर सिददीकी, श्री अनूप गुप्ता, श्री रामपाल यादव सीतापुर के नेतृत्व में प्रदर्शन हुये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

छात्रों पर लाठियो से पिटाई करना अमानवीय

Posted on 10 November 2011 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव व प्रवक्ता अनिल दुबे ने लखनऊ विश्वविद्यालय के इम्प्रूवमेंट व बैकपेपर की फीस बढ़ोत्तरी के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर कुलपति के इशारे पर की गयी बर्बरतापूर्वक पिटाई की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये कहा कि अपनी जायज मांगों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से आन्दोंलन कर रहे छात्रों पर लाठियो से पिटाई करना अमानवीय है।
आज अपने बयान में श्री दुबे ने कहा कि छात्रों की पिटाई के लिए लविव कि कुलपति पूर्णतया दोषी हैं और उनका रवैया कुलपति बनने के बाद से ही छात्र विरोधी रहा है। उन्होंने इसके पूर्व भी विश्वविद्यालय के सभी पाठ्यक्रमों की फीस वृद्वि कर प्रदेश के गरीब पिछड़े और दलित छात्रों को शिक्षा के उनके मौलिक अधिकार से वंचित करने का प्रयास किया था। अगर शासन ने उनकी इस कार्यवाही पर रोक लगायी होती तो आज छात्रों पर यह बर्बरता न होती।
उन्होंने प्रदेश के महामहिम राज्यपाल से कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय मे की जा रही मनमानी पर रोक लगाने और फीस वृद्वि वापस लेने के साथ साथ छात्रों की बर्बरतापूर्वक पिटाई के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दण्डित करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हबसी दरिन्दे ने तमन्चे के बल पर नाबालिग के साथ किया दुराचार

Posted on 10 November 2011 by admin

कानपुर नगर के थाना बिठूर क्षेत्र मे एक दबंग युवक ने शौच क्रिया के लिए जा रही युवती को तमंचे की नोक पर दुराचार करने के पश्चात मौके से फरार हो गया और जाते-जाते यह धमकी दे गया, कि यदि किसी से कहोगी तो तुम्हारे भाई को जान से मार दूंगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार काल्पनिक नाम मंजू उम्र 15 वर्ष पुत्री शंकर लाल निवासी मैनावतती नगर पुराना बिठूर। प्रातः काल अपने छोटे भाई सूरज उम्र 12 वर्ष के साथ शौच क्रिया के लिए जा रही थी। पहले से घात लगाये पेड़ो के बीच मे छिपकर बैठा धीरेन्द्र कुरील पुत्र जयजय राम कुरील मौका देखकर तुरन्त लड़की को दबोच कर सीने में तमंचा लगा दिया और कपड़े फाड़ कर अपनी हवस का शिकार बना डाला। और मौके से फरार हो गया। जाते-जाते धमकी भी दे गया कि अगर किसी से बताया तो तुम्हारे छोटे भाई सूरज को जान से मार दूंगा। घर वापस जाकर बेहोश होकर लड़की गिर पड़ी माँ रामबेटी उस समय घर कली लिपाई कर रही थी। लड़की को गिरते देख दौड़कर संभालते हुए पूंछा बेटी ने माँ को रो-रो कर आप बीती बताई। माँ की माईके मे नानी की मृत्यु के पश्चात क्रियाक्रम गये पति को माँ रामबेटी ने सूचना दिया। सूचना पाते ही पति शंकरलाल घर आकर लड़की को लेकर थाना बिठूर पहुंचकर थानाध्यक्ष को एक लिखित तहरीर दी। पुलिस ने अभियुक्तो के खिलाफ धारा 376/506 आईपीसी के तहत मुकदमो पंजीकृत किया है। खबर लिखे जाने तक अभियुक्त पुलिस की पकड़ से बाहर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2011
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in