Categorized | बहराइच

चारों ओर लूट-घसोट मची हुई है

Posted on 10 November 2011 by admin

02भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह ने आज जन स्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण की शुरूआत करते हुए बहराइच में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। श्री सिंह ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों से उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार है। चारों ओर लूट-घसोट मची हुई है। गुण्डे-बदमाशों के हौसलें बढ़े हुए है। पुलिस थाने में बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है। बसपा से जुड़े पदाधिकारियों, विधायकों एवं मंत्रियों के नाम विभिन्न अपराधों में आरोपी के रूप में सामने आ रहे हैं। फिर भी मुख्यमंत्री कहती है कि प्रदेश में अमन चैन कायम है। सच्चाई यह है कि क्या आज उत्तर प्रदेश संकट के दौर से गुजर रहा है। इसलिए में उत्तर प्रदेश की जनता से केवल एक ही अपील करने आया हूं कि उत्तर प्रदेश को बचा लीजिए।
श्री सिंह ने मायावती सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इस प्रदेश में हजारों-करोड़ रूपए मूर्तियां और पार्क बनवाने में खर्च कर दिए गए। वे रूपए गरीबों के कल्याण एवं विकास के लिए खर्च होने चाहिए थे। उसे मूर्तियां और पार्क बनवाने में खर्च करवाकर बसपा सरकार ने जनता के साथ क्रूर मजाक किया है। यहां तक कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ने स्वयं अपनी मूर्तियों को पार्क में लगवा दिया हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने कहा था कि सार्वजनिक धन को सरकारों द्वारा उत्पादक और जनोपयोगी कार्यों में लगाया जाना चाहिए। मैं मुख्यमंत्री मायावती जी से पूछना चाहता हूं कि इन मूर्तियों और पार्काें के निर्माण से कौन सा उत्पादक और जनहित का कार्य हो रहा है?
श्री ंिसह ने प्रदेश के बटवारे की मायावती की मुहिम को राजनीति स्ंटट बताते हुए कहा कि सुश्री मायावती जी ने साढ़े चार वर्षों तक इस प्रदेश में सत्ता का सुख भोगा, और अब चुनाव नजदीक आने पर कहती है कि उत्तर प्रदेश का बंटवारा होना चाहिए। साढ़े चार सालों तक बसपा सरकार ने प्रदेश में व्याप्त क्षेत्रीय असमानता को दूर करने का कोई कदम नहीं उठाया और आज उत्तर प्रदेश के विभाजन की बात कही जा रही है। प्रदेश का बंटवारा जल्दबाजी में नहीं होना चाहिए। यदि नए राज्यों के गठन के लिए कोई गंभीर पहल होनी है तो इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक राज्य पुनर्गठन आयोग बनाया जाना चाहिए जो नए राज्यों की Feasibility एवं Viability पर गंभीरता से विचार कर सके।
01पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बसपा के शासनकाल में सरकारी योजनाओं में खुलकर घोटाला हो रहा है। बेरोजगार गरीबों को रोजगार देने के उद्देश्य से बनाई गई योजना ‘मनरेगा’ में करोड़ों रूपए का घोटाला हुआ है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मनरेगा में व्यापक धांधली की शिकायतें सामने आई हैं। यहां तक कि केन्द्र सरकार द्वारा इस पूरे घोटाले की जांच CBI से कराए जाने का सुझाव केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को दिया है। इसके बावजूद बसपा सरकार CBI जांच से मुकर रहीं है। यदि सरकार की नियत साफ है तो CBI जांच से क्यों बच रहीं है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर ‘मनरेगा’ में हुए घोटालों की जांच CBI द्वारा कराई जाएगी। ‘मनरेगा’ की ही तरह एक और सरकारी योजना NRHM यानि National Rural Health Mission के अन्तर्गत आबंटित की गई धनराशि में भी खुलकर भ्रष्टाचार हुआ है। मैं ये आरोप लगाना चाहता हूं कि इस घोटाले से जुड़े लोगों को उत्तर प्रदेश शासन के शीर्षस्थ लोगों का संरक्षण प्राप्त है। NRHM में हुए करोड़ों रूपए के घोटाले की बंदरबाट के चलते लखनऊ में तीन-तीन CMO की हत्या हो गई। इसी से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार और अराजकता का साम्राज्य कायम है।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि अयोध्या में भब्य राम मन्दिर का निर्माण हो और समय आने पर पार्टी इसके लिए कार्य करेगी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जन स्वाभिमान यात्रा के प्रभारी मुख्तार अब्बास नकवी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि बसपा के कुशासन, भ्रष्टाचार और अपराध तथा आतंकवाद एवं केन्द्र सरकार के घोटालों से निजात पाने के लिए आप केन्द्र की कांगे्रस तथा प्रदेश की बसपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें। भाजपा ही देश एवं प्रदेश में सुशासन और स्वच्छ छवि की सरकार बना सकती है तथा आम जनता को विकास और खुशहाली दे सकती है।
द्वितीय चरण की बहराइच से श्री राजनाथ सिंह ने आज प्रारम्भ हुई जनस्वाभिमान यात्रा का लखनऊ से बलरामपुर के बीच 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत सभाएं और बहराइच, इकौना तथा बलरामपुर में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। कल यह यात्रा बलरामपुर से बस्ती, संतकबीर नगर और नौगढ़ जाएगी। यात्रा के प्रारम्भ के अवसर पर आज भाजपा के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री श्री संतोष गंगवार, प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र पाण्डेय, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष संचित सिंह, क्षेत्रीय मंत्री कुंवर जितेन्द्र सिंह,क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह, विधान परिषद सदस्य राम नरेश रावत, मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा सहित अनेक विधायक, पूर्व विधायक, पदाधिकारी और  कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in