Categorized | लखनऊ.

केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागृत करें

Posted on 22 November 2011 by admin

युवा समाज व देष की धुरी है, देष में जब जब आतातायी षक्तियों भ्रश्टाचारियों, अत्याचारियों का प्रभाव बढ़ा है, राश्ट्रविरोधी युवाओं ने आगे आकर सभी विभाजक, विध्वंसकारी और राश्ट्रविरोधी ताकतों को उखाड़ फेंका है, उत्तर प्रदेष समेत देष के राजनैतिक हालात आज बद्तर हो गये हैं ऐसे में राजनैतिक परिवर्तन का दारोमदार अब प्रदेष के नौजवानों पर है। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष सूर्य प्रताप षाही ने भाजपा प्रदेष मुख्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा आयोजित कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर में बतौर मुख्य अतिथी कहीं।
श्री षाही ने प्रदेष सरकार व मुख्यमंत्री मायावती को जनता के धन की लूट की मुखिया करार देते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी समस्त लोकतांत्रिक मर्यादाओं को भूल चुकी है और जनता के साथ अत्याचार की पराकाश्ठा को पार कर रही है। उन्होंने सपा-बसपा को प्रदेष के लिए बड़ा खतरा बताया। श्री षाही ने युवा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे आगे आकर प्रदेष व केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागृत करें।
शिविर का उद्घाटन करते हुए उ0प्र0 के पूर्व संगठन महामंत्री और वर्तमान में भाजपा बिहार प्रांत के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी ने कार्यकर्ताओं को राश्ट्रवादी नीतियांे को प्रदेष के जन-जन तक पंहुचाने के लिए, आदर्ष व्याक्तित्व के विकास व संागठनिक प्राथमिकताओं को तय करके कार्य करने की वृत्ति के विकास व युवा कार्यकर्ताआंे से प्रदेष-देष की राजनीति के विशयों व सरकारों व दलों की विभाजक व षोशण पूर्ण नीतियांे से अवगत रहते हुए जनसामान्य को जागरूक करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजयुमों के प्रदेष अध्यक्ष हरीष द्विवेदी ने नव-मतदाताओं को संगठन से जोड़ने की जरूरतों और उससे संबंधित महत्वपूर्ण कार्ययोजना की चर्चा करते हुए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव के दृश्टिकोण से जुट जाने का आह्वान किया। श्री द्विवेदी ने ग्राम स्तर पर नव-मतदाताओं को जोड़ने और नूतन मतदाता अभिनन्दन समारोह को सफल बनाने के लिए तत्परता से सक्रिय हो जाने की बात की। श्री द्विवेदी ने प्रदेष की बसपा सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि प्रदेष सरकार और बसपा के नेता पूरे कार्यकाल में प्रदेष की आम जनता को लूटने में लगे रहे और केन्द्र सरकार ने मायावती को संरक्षण दिया। उन्होंने कहा की कांग्रेस, बसपा और सपा के पास प्रदेष के युवाओं और छात्रों के विकास व भविश्य के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। जिसका विरोध भारतीय जनता युवा मोर्चा करता रहा है और आगे भी करते रहेगें।
भाजयुमो के राश्ट्रीय महामंत्री मनोरंजन मिश्र ने कहा कि केन्द्र में भ्रश्टाचार से कांग्रेस अपना किनारा करना चाहती है लेकिन यह कैसे संभव हो सकता है कि जिस पार्टी के नेतृत्व में सरकार चल रही हो वह मंत्रियों द्वारा किये गये भ्रश्टाचार में षामिल न हो। श्री मिश्र ने कहा कि कांग्रेस का उ0प्र0 में बिहार से भी बुरा हश्र होगा क्योंकि यहां कि आम जनता जान चुकी है कि माया-मुलायम के समर्थन से चलने वाली कांग्रेस की केन्द्र सरकार और बसपा की प्रदेष सरकार का असली चेहरा क्या है। मायावती व मनमोहन दोनों सरकार भ्रश्टाचार षिरोमणि की उपाधि पाने लायक है। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से आगे बढ़कर अपनी जिम्मेदारी समझतें हुए जुट जाने का आह्वान किया। भाजपा के प्रदेष उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र सिंह ने भी कार्यकर्ताओं से चुनाव की दृश्टि से जुट जाने का आह्वान किया।  भाजयुमो के राश्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजय यादव ने संागठनिक विस्तार पर बल देने की आवष्यकता जताई।
इस आषय की जानकारी देते हुए प्रदेष सह-मीडिया प्रभारी आनन्द षाही ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेष के समस्त जिलांे से आये पदाधिकारियों के अलावा प्रदेष पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राश्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजय यादव, प्रदेष उपाध्यक्ष भूपेष चैबे, षैलेन्द्र षर्मा अटल, षिवभूशण सिंह, षैलेन्द्र सिंह आजाद, यादवेन्द्र षर्मा, अविनाष चैहान, प्रदेष कोशाध्यक्ष आषुतोश राय, प्रदेष मंत्री प्रत्यूश मणि त्रिपाठी, राघवेन्द्र तिवारी, सिद्धार्थ राय, प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्रा, प्रदेष कार्यालय मंत्री अषोक द्विवेदी, उत्तराखंड प्रकोश्ठ के संयोजक चेतन सिंह बिश्ट, रचनात्मक प्रकोश्ठ के संयोजक वरूण राय, क्षेत्रीय प्रभारी जितेन्द्र सिंह, षषांक पाण्डेय, अरूण यादव समेत अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इस आषय की जानकारी सह-मीडिया प्रभारी आनन्द षाही ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in