Categorized | हरदोई

सवैधानिक मर्यादाओं की धज्जियां उडा दी मूर्ति पार्कों को बनाने में करोड़ों रूप्ये खर्च कर दिये

Posted on 13 November 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के संयोजक श्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में जनस्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण के पांचवे दिन आज लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता श्रीमती सुषमा स्वराज ने हरदोई के गांधी मैदान में भारी जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार ने लोक लाज को किनारे रख दिया। सवैधानिक मर्यादाओं की धज्जियां उडा दी मूर्ति पार्कों को बनाने में करोड़ों रूप्ये खर्च कर दिये। बदहाल किसानों की समस्याएं नहीं दूर की। जनता बसपा के शासन से आजिज आ चुकी है। प्रदेश की जनता का स्वाभिमान आहत हुआ है। उन्होंेने कहा कि जनता को झकझोरने के लिए एवं जाग्रत करने के लिए पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के नेतृत्व में जनस्वाभिमान यात्रा चल रही है जिसे जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। मुख्यमंत्री मायावती अपने राजसी अहंकार के कारण अपने साथियों को लज्जित कर रही है। उन्होंने जनता को याद दिलाया कि सपा के कुशासन का अन्त करने के लिए जनता ने बसपा को चुना। उन्होंने जनता का आवाहन करते हुए कहा कि अब परिवर्तन की घडी आ गयी है बसपा के शासन का अन्त करने के लिए कमल के फूल का बटन दबा कर भाजपा को जितायें।
hardoi-me-kalraj-mishra-6श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि संप्रग की गलत नीतियो एवं भ्रष्टाचार के कारण ही मंहगाई बढती जा रही है। बढ़ती महगाई की पहली मार महिला की रसोई पर पड़ती है। उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मंहगाई से पीडि़त लोगों का दर्द नहीं समझ पा रहे है। उन्होनें केन्द्र सरकार द्वारा मंहगाई बढ़ने के कारणों, तर्काे को कुर्तको की संज्ञा देते हुए कहा कि गलत नीतियों एवं भ्रष्टाचार के कारण ही मंहगाई बढ़ी है। उन्होंने 6 नये घोटालों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सबसे भ्रष्टतम सरकार के मुखिया डा0 मनमोहन ंिसह है। उन्हें सिर्फ अपनी गद्दी बचाने की फिक्र है। केन्द्र सरकार के कुर्कमों को उजागर करने वाले सांसदों को जेल भेज दिया गया उन्होंने कहा कि दूसरे के सिर पर ठीकरा फोड़ कर प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। उन्होंने सम्भावना व्यक्त करते हुए कहा कि देश मध्यावधि चुनाव की ओर जा रहा है।
जनस्वाभिमान यात्रा के नायक एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि बसपा में पूरा प्रदेश कंगाल हो गया है। किसान बदहाल है जनता त्रस्त है बावजूद इसके बसपा सरकार के मंत्री मालामाल है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को विरोध करने वाले अधिकारी को पागल करार कर दिया जाता है। श्री मिश्र ने कहा कि महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाओं की आबरू सरेआम लूटी गयी। उन्होंने सोनम कांड शीलू कांड, दिव्या कांड का भी उदाहरण दिया। ज्यादातर अपराधिक घटनाओं में बसपा सरकार के नेता ही आरोपी है। बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक नये टैक्स से वसूली की जा रही है जिसका नाम है माया टैक्स।
श्री मिश्र ने सम्बोधित कहा कि कालेधन, भ्रष्टाचार, कैश फार वोट आदि मामलों में संप्रग सरकार ने देश की छवि को धूमिल किया है। सपा-बसपा दोनों के दो चेहरे है। राज्य में ये दोनों ही दल कांग्रेस का विरोध करते है वहीं सीबीआई जांच के डर से कांग्रेस सरकार को बचाने का कार्य भी यही दोनों दल करते हैं। दोनों दलों के मुखियों पर आय से अधिक आमदनी वाले मामलों में मुकदमा चल रहा है। सपा के शासन में बाहुबलियों का आतंक था। कानून व्यवस्था ध्वस्त थी। जनता सपा के शासन से आजिज आ चुकी थी बसपा के शासन में भी जंगलराज है। जनता बसपा के कुशासन का अन्त चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जो साठ वर्ष में नहीं हुआ, बसपा ने साढ़े चार वर्ष में कर दिया। भ्रष्टाचार के मामलों की लम्बी श्रृंखला है। प्रदेश की ऐसी पहली भ्रष्टतम सरकार है जिसके ज्यादातर मंत्री लोकायुक्त जांच में दोषी पाये गये।
hardoi-me-kalraj-mishra-9राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविद ने कहा कि  उ0प्र0 में दलितों का उत्पीड़न हो रहा है। मुख्यमंत्री का दलित प्रेम मात्र दिखावा है। दलितांे के उत्पीड़न के लिए राज्य सरकार ही दोषी है। पीडि़त दलितों की कही सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने जनता से बसपा सरकार को उखाड़ फेकने का भी आवाहन किया।
वरिष्ठ नेता सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि राज्य की जनता परिवर्तन चाहती है। अपराध मुक्त उ0प्र0 चाहती है। भाजपा ही एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है जो प्रदेश में विकास कर सकती है।
कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल स्वतंत्र देव सिंह, सत्यदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, सुभाष त्रिपाठी, संगठन मंत्री राजेन्द्र जी, प्रदेश मंत्री सुनील द्विवेदी, अनुपमा जायसवाल, दिनेश दुबे, अतुल दीक्षित, दिलीप श्रीवास्तव, साध्वी निरंजन ज्योति, पूर्णिमा वर्मा, रजनी सरीन, आदि लोग उपस्थिति थे।
जनस्वाभिमान यात्रा के द्वितीय चरण के पांचवे दिन फर्रूखाबाद से सीतापुर के बीच दर्जनों स्वागत सभाएं तथा दो बड़ी जनसभाएं हुई। यात्रा का रात्रि विश्राम सीतापुर होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in