Archive | March 14th, 2011

भारत का नं.1 फेयरनेस साबुन

Posted on 14 March 2011 by admin

fiarglow-soap_packगोदरेज फेयरग्लो, गोदरेज कञ्ज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड द्वारा पेश भारत का नं.1 फेयरनेस साबुन, अब पूरे देश में एक नये और खूबसूरत अवतार में उपलब्ध होगा। यह विशेषज्ञ फेयरनेस साबुन अन्य सौन्दर्य साबुनो के उपयोक्ताओं को अपने फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूले के साथ आकषिZत करेगा, जो मेलानिन कम कर त्वचा को सांवलेपन से बचायेगा।

फेयरग्लो को वर्ष 1999 में भारत के प्रथम फेयरनेस साबुन के रुप में लॉन्च किया गया था। यह समय के साथ निरन्तर विकसित होता गया है और यह आधुनिक काल की समकालीन महिलाओं को सदैव ही आकषिZत करता रहा है। इस री-लॉन्च के साथ यह साबुन और अधिक आकर्षक पैकेजिंग तथा नये नवेले आकार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर उपलब्ध होगा। यह कवायद इस ब्राण्ड को एक कदम आगे बढ़ाते हुये सामान्य सौन्दर्य साबुनो के उपयोक्ताओं को आकषिZत करने का प्रयास करेगी, क्योंकि सामान्य सौन्दर्य साबुन फेयरग्लो की तुलना में बेहद कम फेयरनेस प्रदान करते हैं।

इस री-लॉन्च पर टिप्पणी करते हुये गोदरेज कञ्ज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. के ईवीपी, विपणन श्री तरुण अरोड़ा ने कहा कि, “अपनी शुरुआत के समय से ही फेयरग्लो एक `फेयरनेस´ साबुन के रुप में सशक्त तरीके से स्थापित हो चुका है। हमारे उपयोक्ता इसके सकारात्मक नतीजों से प्रसन्न हैं तथा इसके प्रति उनका विश्वास अडिग बना हुआ है। हम यह भी महसूस करते हैं कि अनेक लोग ऐसे हैं जो अपने सौन्दर्य प्रसाधन में एक विशेषज्ञ फेयरनेस साबुन को शामिल करना चाहते रहे हैं, क्यों कि सामान्य साबुनों से उन्हें उस स्तर का लाभ नहीं प्राप्त होता। जीसीपीएल के अंन्तर्गत हम निरन्तर ऐसे उत्पादों को विकसित करने का प्रयास करते रहे हैं, जोकि हमारे उपभोक्ताओं को विशिष्ट समाधान उपलब्ध कराते हैं, इस प्रकार, इस दिशा में एक कदम के तहत हमने नये फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूले के साथ फेयरग्लो को री-लॉन्च किया है तथा मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह सभी मौजूदा एवं नये उपभोक्ताओं को सन्तुष्ट करेगा।´´

यह साबुन पूरे भारत में 3 एस.के.यू. में सभी अग्रणी स्टोर्स में उपलब्ध होगा, जिसके अन्तर्गत  115 ग्राम के तीन पैक की कीमत 60 रुपये, 75 ग्राम के चार पैक की कीमत 52 रुपये तथा 90 ग्राम के एक पैक की कीमत 15 रुपये होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने बी.एस.पी. के संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी के जन्म दिन पर हादिZक शुभकामनाएं दी

Posted on 14 March 2011 by admin

मान्यवर श्री कांशीराम जी का सम्पूर्ण जीवन त्याग,  समर्पण और संघशZ का अतुलनीय उदाहरण-माननीया मुख्यमन्त्री जी
मान्यवर श्री कांशीराम जी ने बाबा साहेब डॉ0 अम्बेडकर के  सामाजिक परिवर्तन आन्दोलन को नई दिशा प्रदान की

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने बामसेफ, डी0एस0-4 एवं बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक एवं जन्मदाता मान्यवर श्री कांशीराम जी की 77वीं जयन्ती पर देशवासियों को हादिZक शुभकामनाएं और बधाई दी हैंं।

एक बधाई सन्देश में माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा है कि बहुजन समाज को जागरूक बनाने के उद्देश्य से “सामाजिक परिवर्तन मूवमेन्ट´´ को नई दिशा और ऊर्जा प्रदान करने वाले मान्यवर श्री कांशीराम जी का सम्पूर्ण जीवन त्याग, समर्पण और संघशZ का एक अतुलनीय उदाहरण है। उन्होंने कहा कि बहुजन नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी आजीवन सदियों से गैरबराबरी वाली सामाजिक व्यवस्था झेल रहे दलितों, पिछड़ों एवं अन्य उपेक्षित वर्गों के उत्थान के लिए संघर्ष करते रहे।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के निधन के बाद मान्यवर श्री कांशीराम जी ने बाबा साहेब डॉ0 अम्बेडकर के सामाजिक परिवर्तन आन्दोलन को पूरी गम्भीरता से समझकर उसे नई गति और दिशा प्रदान की। मान्यवर श्री कांशीराम जी ने बाबा साहेब के रूके हुए कारवां को योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ाने के लिए दलितों, पिछड़ों और समाज के अन्य कमजोर वर्गों को संगठित कर अपने मताधिकार के इस्तेमाल की अहमियत के बारे में इन्हें जागरूक बनाने के उद्देश्य से जो ऐतिहासिक योगदान दिया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी महान चिन्तक थे, जिन्होंने दलित चेतना को ही नहीं, बल्कि सर्वसमाज के सर्वांगीण विकास को भी एक नया आयाम दिया। उन्होंने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी ने देश के करोड़ों दलितों, वंचितों तथा उपेक्षित वर्गों को एक सशक्त आवाज दी, जिसने भारत के राजनीतिक परिदृश्य को झकझोर कर रख दिया।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी के सपने को साकार करने के लिए सभी का संगठित होकर उनके कारवां को आगे बढ़ाने का प्रयास ही बहुजन नायक के प्रति सच्ची श्रद्धाञ्जलि होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव का प्रेस वक्तव्य

Posted on 14 March 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के आव्हान पर पूरे प्रदेश में 07, 08, तथा 09 मार्च, 2011 केा हुए आन्दोलन की तीव्रता एवं सफलता से बौखलाई प्रदेश की मायावती सरकार ने अहिंसक और निहत्थे कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज करने के साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ जो दुव्र्यवहार किया उसका जनता के बीच पर्दाफाश करने के लिए 17 मार्च को “विरोध दिवस´´ मनाया जायेगा। जनान्दोलन के विस्तार में और मुख्यमन्त्री की चुनौती के जवाब में गॉव-गॉव में इस दिन प्रदशZन एवं सभाओं का आयोजन होगा।

प्रदेश की बसपा सरकार के चार सालों में जनता हर तरह से पिसी और पिटी है। बुनियादी जरूरतो तक के लिए लोग तरस रहे हैं। व्यापारी, वकील, छात्र, िशक्षक और नौजवान सभी त्रस्त हैं। महिलाओं की इज्जत भी सुरक्षित नहीं है। बलात्कार की िशकार बिच्चयॉ तक हो रही हैं। जनता की गाढ़ी कमाई पत्थरों और मुख्यमन्त्री की प्रतिमाओं पर फूंकी जा रही है। अल्पसंख्यकों को रोजी-रोटी से महरूम कर दिया गया है। इसके खिलाफ जब लोकतािन्त्रक तरीके से समाजवादी पार्टी ने आवाज उठाई तो उसके आन्दोलन को कुचलने के लिए ब्रिटिश राज से भी ज्यादा क्रूरता से बसपा सरकार के दलाल अधिकारी पेश आए। समाजवादी युवा नेताओं के साथ आन्तकवादी से ज्यादा बदतर सुलूक किया गया।

कोई भी सभ्य सरकार होती तो उसका सिर शर्म से झुक जाता, लेकिन प्रदेश की मुख्यमन्त्री ने अधिनायकशाही जताते हुये समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष को भी चेतावनी देने का दुस्साहस किया। श्री मुलायम सिंह यादव राश्ट्रीय स्तर के नेता हैं। उनके संघशZ का लम्बा इतिहास रहा है। समाजवादी पार्टी के सदस्योंं ने इस चुनौती को स्वीकार कर लिया है और अब 17 मार्च, 2011 को पूरे प्रदेश में इस किसान विरोधी, जनविरोधी, अत्याचारी, बलात्कारी तथा भ्रश्टाचारी सरकार के खिलाफ फिर जनता का आक्रोश प्रदिशZत करने के लिए आन्दोलन होगा।

समाजवादी आन्दोलन के प्रेरणाश्रोत डा0 राममनोहर लोहिया ने कहा था कि “जिन्दा कौमें पॉच साल इन्तजार नहीं करती´´। इस सरकार केे चन्द दिन ही बचे हैं। अन्याय और लूट की हद हो गई है। इसलिए समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का आव्हान है कि इस सड़ी गली सरकार को एक जोरदार धक्का और दिया जाय ताकि जनता को सरकारी आन्तक से छुटकारा मिल सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सिंचाई लक्ष्य पूर्ण न करने पर नलकूप के 15 जनपदों के विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, 22 जनपदों के अभियन्ताओं को चेतावनी टोल फ्री नम्बरो का प्रत्येक नलकूप पर अंकन तीन दिन में अवश्य करा दिया जाय -जयवीर सिंह

Posted on 14 March 2011 by admin

उत्तर प्रदेश के सिचाई (यान्त्रिक) राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार ) श्री जयवीर सिंह ने राजकीय नलकूपों द्वारा विगत माह तक लक्ष्य का  70 प्रतिशत से कम सिंचाई करने वाले 15 जनपदों के अभियन्ताओं को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, 70 से 80 प्रतिशत सिंचाई करने वाले लगभग 22 जनपदों के अभियन्ताओं को चेतावनी तथा 80 प्रतिशत से अधिक सिचाई करने वाले अभियताओं को प्रशस्ति पत्र निर्गत करने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि बुंन्देलखण्ड के सभी जनपदों के अभियन्ताओं को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार बेहतर सिंचाई उपलब्ध कराने के लिए प्रशस्ति पत्र दिये जाय।

श्री सिंह ने निर्देश दिये है कि अवशेष टयूबबेल नलकूपों को उर्जीकृत कराने का कार्य वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जाय। खण्डों में उपलब्ध निष्प्रयोज्य सामग्र्री उपकरण/ स्क्रैप कार्य निस्तारण प्राथमिकता से  सुनिश्चित हो। उन्होने कहा कि अपेक्षित परिणाम न आने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाय। उन्होने सभी अभियन्ताओं को निर्देश दिये है कि अपने सी0 यू0 जी0 मोबाइल 24 घण्टे आन (खुला)रखकर किसानों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से कराये।

सिंचाई (यान्त्रिक), राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार ) ने अभियन्ताओं को निर्देश दिये है कि किसानों को नलकूपों के माध्यम से समय से पानी सिंचाई हेतु प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराया जाय उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि प्रत्येक नलकूप पर विभागीय टोल फ्री सेन्टर का नम्बर-8001805450 तथा विद्युत विभाग का टोल फ्री नम्बर-8001808752 को  तीन दिन में  अवश्य अंकित करा कर  प्रमाण पत्र प्रत्येक अभियन्ता से अवश्य प्राप्त कर लिया जाये ताकि किसान उक्त नम्बरों का प्रयोग कर अपनी समस्याओं का समाधान यथाशीघ्र करा सकें उन्होने यह भी कहा कि खण्डवार टोल फ्री सेवा के अन्र्तगत नलकूपों एवं लघु डाल नहरों की नियमित समीक्षा कराई जाय।

प्रमुख अभियन्ता (यान्त्रिक) श्री एम0 सी0 जैन ने बताया कि सिंचाई राज्य मन्त्री के निर्देशों के अनुपालन में जनपद मुज्जफ्फरनगर, अलीगढ, हाथरस, कांशीराम नगर, एटा, रामपुर, बदायू, कन्नौज, फैजाबाद, सुल्तानपुर,बहराईच, श्रावस्ती, गॉजीपुर,फतेहपुर, चन्दौली, के अभितंाओं को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि तथा जनपद प्रतापगढ, जौनपुर, रमाबाई नगर (कानपुर देहात), कानपुर, इटावा, औरैया, फरुZखाबाद, कन्नौज, फैजाबाद, बहराईच, जे0 पी0 नगर, बिजनौर, रामपुर, बरेली, शॉहजहापुर, लखनऊ, उन्नाव, मेरठ, बुलन्दशहर, सहारनपुर, मैनपुरी, अलीगढ आदि जनपदों के अभियन्ताओं को चेतावनी दी जा रही है। उन्होने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष के समाप्ति तक निर्धारित लक्ष्य पूर्ण करने की स्थिति में उक्त प्रविष्टिया बिलोपित करने पर विचार किया जायेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अब भी समय है कि सरकार इसे वापिस ले वरना सरकार को पछताना पड़ेगा

Posted on 14 March 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमन्त्री से नगर निकायों में अप्रत्यक्ष निर्वाचन सम्बन्धी विधेयक को तत्काल वापिस लेने की अपील करते हुए कहा कि राज्य की समूची जनता, नगरीय क्षेत्रों के शत प्रतिशत मतदाता और राज्य का सम्पूर्ण विपक्ष इसके विरोध में है। संविधान की भावना का विरोधी यह विधेयक किसी भी रूप में स्वीकार नहीं होगा। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने आज रविवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि अब भी समय है कि सरकार इसे वापिस ले वरना सरकार को पछताना पड़ेगा। भाजपा इस मामले में महामहिम राष्ट्रपति से गुहार कर चुकी है। श्री राज्यपाल को ज्ञापन दे चुकी है। 14 अप्रैल को पार्टी के सभी मेयर, अध्यक्ष व स्थानीय निकायों से जुड़े प्रतिनिधि प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में राजभवन मार्च करेंगे।

श्री दीक्षित ने कहा कि भाजपा श्री राज्यपाल से भी मांग कर चुकी है कि इस विधेयक को स्वीकृति न प्रदान करें। यह विधेयक नगरीय क्षेत्र के मतदाताओं के मताधिकार पर डाका है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस प्रश्न पर राज्य के सभी नगर केन्द्रो, जिला केन्द्रो पर विरोध-प्रदर्शन कर चुकी है। पार्टी का आन्दोलन लगातार जारी रहेगा। पार्टी इस विधेयक को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगी। श्री दीक्षित ने नगर निगम के पार्षदों का चुनाव भी दलीय आधार पर कराने की मांग की।

श्री दीक्षित ने जनआन्दोलन को पुलिस के बल पर दबाने व कुचलने की सरकारी कार्रवाई को अलोकतान्त्रिक बताया और कहा कि पुलिस के बल पर जनभावनाओं और जनअपेक्षाओं को नहीं कुचला जा सकता। बसपा सरकार जनता के बीच अलोकप्रिय हो गई है। पुलिस लाठी के बल पर तानाशाही चलाने की मुख्यमन्त्री की मंशा कामयाब नहीं होगी। जनता इसका बदला लेने को तैयार बैठी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ईरान में बहाईयों पर अत्याचार गम्भीर चिन्ता का विषय - डॉ0 (श्रीमती) भारती गान्धी, बहाई अनुयायी

Posted on 14 March 2011 by admin

लखनऊ की प्रमुख बहाई अनुयायी डॉ0 (श्रीमती) भारती गान्धी ने ईरान में बहाई धर्मावलम्बियों पर हो रहे विभिन्न अत्याचार पर गम्भीर चिन्ता तथा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होने आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह सूचना दी की ईरान में बहाई धर्म के अनुयाईयों को गैर-कानूनी ढंग से गिरफ्तार करके जेल में बन्द रखने के धोर अमानवीय व्यवहार से भारत का प्रबुद्ध वर्ग बुरी तरह से आहत है। भारत की न्यायिक, प्रशासनिक, मानवाधिकार, शिक्षा, सामाजिक संगठनों, कार्पोरेट जगत आदि से जुड़ी 90 विख्यात तथा प्रबुद्ध हस्तियों ने भी रोष प्रकट करते हुए कहा है कि धार्मिक आस्था के आधार पर बहाईयों के साथ हो रही यह भेदभावपूर्ण कार्यवाही अमानवीय, पूर्वाग्रह से भरी तथा गैरकानूनी है। उन्होंने ईरान के पीड़ित बहाईयों पर हो रही दमनपूर्ण कार्यवाही पर अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हुए भारत सरकार से अपील की है कि वह ईरान सरकार से तुरन्त गैर-कानूनी ढंग से गिरफ्तार किये गये बहाईयों को छोड़ने के लिए दवाब डाले।

डा0 गान्धी ने बताया कि 7 बहाईयों को गिरफ्तार करके तेहरान की जेल में मई 2008 से डाल दिया गया है। ईरान सरकार के सुरक्षा कर्मियों द्वारा बहाईयों के घरों में छापा मारकर उनकी बहाई धर्म की पवित्र पुस्तकों, कम्प्यूटर्स, फोटो आदि जब्त कर लिये गये। इन बहाईयों में से कुछ के परिवारजन तथा मित्र नई दिल्ली में निवास कर रहे हैं। ईरान में बहाई धर्म के अनुयायियों की बिना पूर्व सूचना के हो रही गिरफ्तारियां बहाईयों के सहनशील दृष्टिकोण तथा धार्मिक आस्था की स्वतन्त्रता के खिलाफ है। यह सारे विश्व के मानवीय एवं विचारशील लोगों के लिए चिन्ता का विषय है। हाल ही में उत्पीड़न का सिलसिला इतना बढ़ गया है कि बहाई विद्यार्थियों पर हमले, मीडिया में उनके खिलाफ झूठी बातें फैलाना, उनके घरों तथा दुकानों को क्षति पहुंचाना, उन्हें जीवन यापन की आम जरूरतों से वंचित रखना और उन्हें विश्वविद्यालय से बेदखल करना आदि बातें आम हो गई हैं। ईरानी सरकार की मिलीभगत से बहाई समाज पर दिन-ब-दिन अत्याचारों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है।

ईरान स्वयं एक अन्तर्राष्ट्रीय समझौते पर हस्ताक्षर कर चुका है जिसके तहत हर व्यक्ति को अपना मनचाहा धर्म अपनाने की स्वतन्त्रता है और उसके साथ इस मामले में कोई जोर जबरदस्ती नहीं की जा सकती है। बहाई धर्म के जन्म स्थल ईरान में बहाईयों के साथ इस तरह की धार्मिक घृणा तथा भेदभाव से भरी दमनपूर्ण कार्यवाही दुखदायी है। ऐसे समय जब सारा विश्व पूरी धार्मिक स्वतन्त्रता, एकता, शान्ति तथा मित्रता के साथ एक-दूसरे के साथ हिलमिल कर रहते हुए नये युग में जी रहा है। जबकि ईरान में बहाईयों पर सिर्फ उनके धर्म के आधार पर विभिन्न प्रकार के अत्याचार किए जा रहे हैं।

ज्ञातव्य हो कि भारत तथा अन्य देशों में बहाई सहित अन्य धार्मिक समुदायों को अपने धर्म के प्रति आस्था व्यक्त करने की पूरी स्वतन्त्रता है, जबकि इनमें से कई देश धर्मनिरपेक्ष भी नहीं हैं। एक सभ्य विश्व समाज में ईरान सरकार का बहाईयों के प्रति इस तरह का अन्यायपूर्ण, कठोर तथा जातिवादी दृष्टिकोण स्वीकार करने योग्य नहींं है। यह दुखदायी स्थिति सह-अस्तित्व अर्थात समानता के साथ जीने के अधिकार का घोर हनन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस एवं अलीगञ्ज द्वितीय कैम्पस का `डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स´ सम्पन्न

Posted on 14 March 2011 by admin

kanpurईश्वरीय शिक्षा विश्व नागरिक का निर्माण करने में सहायक

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के कानपुर रोड कैम्पस एवं अलीगञ्ज द्वितीय कैम्पस द्वारा “डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स´´ आज पूरी भव्यता एवं आध्याित्मक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हुआ। सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेस का आयोजन सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया तथा अलीगञ्ज द्वितीय कैम्पस के डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेंस का आयोजन सीएमएस गोमती नगर आडिटोरियम में किया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने आध्याित्मक एवं ईश्वरीय भक्ति के अनेकों कार्यक्रम प्रस्तुत कर अभिभावकों का मन मोह लिया। वाषिZक परीक्षाओं में अव्वल आने वाले छात्रों एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीतने वाले छात्र-छात्राओं को स्वर्ण एवं रजत पदक प्रदान किए गए।

इस अवसर पर बोलते हुए सीएमएस के संस्थापक एवं प्रख्यात् शिक्षाविद् डॉ. जगदीश गान्धी ने कहा कि विश्व एकता एवं विश्व शान्ति आधुनिक युग की मांग है तथा ईश्वरीय शिक्षा ही विश्व नागरिक के निर्माण में सहायक होकर भयमुक्त समाज की स्थापना कर सकती है। पूरा विश्व आज कठिन दौर से गुजर रहा है। ऐसे में विश्व के बच्चों को ईश्वरीय ज्ञान देने की आवश्यकता है। डॉ0 गान्धी ने कहा कि सीएमएस में छात्रों को भौतिक, मानवीय एवं
आध्याित्मक शिक्षा प्रदान की जाती है। जिससे उनके व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होने शिक्षक शिक्षिकाओं एवं अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने छात्र-छात्राओं एवं बच्चों के सामने आदर्श आचरण प्रस्तुत करें ताकि उनका सही मार्ग दर्शन हो।

सीएमएस कानपुर रोड की प्रधानाचार्या डॉ (श्रीमती) विनीता कामरान ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं उन्हें उन्नति के पथ पर अग्रसर होने की शुभकामना एवं आशीर्वाद दिया। सीएमएस अलीगञ्ज द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती दीपिका वातल ने उपस्थित अभिभावकों को धन्यवाद दिया एवं कहा कि उनके सहयोग के बिना कार्यक्रम का सफल आयोजन सम्भव नहीं था। दोनों ही प्रधानाचार्यों ने अभिभावकों को धन्यवाद दिया कि वे अपना बहुमूल्य समय निकालकर छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु उपस्थित हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इस्पात मन्त्री से कांग्रेसियों ने की कादीपुर क्षेत्र में प्लाण्ट लगाने की मांग

Posted on 14 March 2011 by admin

केन्द्रीय इस्पात राज्यमन्त्री बेनी प्रसाद वर्मा के जगदीशपुर आगमन पर कांग्रेस कमेटी के महामन्त्री श्रीनाथ वर्मा के साथ जिले के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भेण्टकर एक मांग पत्र   दिया जिसमें यह मांग की गई है कि सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र के कादीपुर विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत दोस्तपुा अखण्ड नगर के बीच पड़ी उसर भूमि पर भी स्टील प्लाण्ट या अन्य कोई उद्योग लगाया जाय जिससें इस क्षेत्र में रहने वाले  पिछड वर्ग के लोगों को भी लाभ मिल सके। प्रतिनिधि मण्डल में श्रीनाथ वर्मा, आशिक हुसैन रिजवी, आलोक पारोलिया, रियाज प्रधान तथा अरूण जायसवाल आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जगदीशपुर में 10 हजार करोड़ की लागत से स्थापित होगा स्टील व पावर प्लाण्ट- बेनी प्रसाद वर्मा

Posted on 14 March 2011 by admin

सुलतानपुर अमेठी लोकसभा क्षेत्र स्थित सेल यूनिट का निरीक्षण करने आये केन्द्रीय इस्पात राज्यमन्त्री बेनी प्रसाद वर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि इस प्लाण्ट पर दस हजार करोड़ रूपये की लागत से दो नई यूनिटें खर्च होगी। जिसमें पांच हजार करोड़ लागत से पावर प्लाण्ट एवं पांच हजार करोड़ की लागत से स्टील प्लाट स्थापित होगा। जो लगभग तीन वशZ में बनकर तैयार हो जायेगा।

केन्द्रीय इस्पात राज्यमन्त्री आज दोपहर सेल के महाप्रबन्धक आर0 के सिंघल, यूनिट महाप्रबन्धक हरेन्द्र प्रसाद सिंह तथा महानिदेशक एस0एन0सिंह के साथ जगदीशपुर में स्थित स्टील प्लाण्ट के कैम्पस में पहुंचे। जहॉ पर कांग्रेसियों एवं सेल के पदाधिकारियों ने उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया। सबसे पहले सभी ने सेल स्थित भगवान भोले नाथ के मन्दिर में जाकर पूजा अर्चना किया। उसके बाद निर्माणाधीन सेल यूनिट का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री वर्मा ने बताया कि इस्पात मन्त्रालय की ओर से सेल परिसर में आई टी. आई. केन्द्र खुलेगा। जिसमें गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के बच्चों को शिक्षा मिलेगी। प्लाण्ट के कर्मचारियों के लिए केन्द्रीय विद्यालय खोला जायेगा। सेल परिसर में एक हजार मेगावाट का पावर प्लाण्ट स्थापित होगा। जिससे उत्पादित बिजली का आधा उपयोग सेल में होगा तथा आधी बिजली पावर िग्रड को दी जायेगी। सेल में स्थापित इन प्लाण्टों की स्थापना से 4 हजार युवाअों को सीधे रोजगार मिलेगा।

राज्यमन्त्री ने कहा कि उत्तर-प्रदेश की मुख्यमन्त्री मायावती इस पद के लायक नहीं हैं तथा मुलायम सिंह यादव मुख्यमन्त्री की कुर्सी के पास पहुंचने के लायक नहीं है। मायावती और मुलायम के चरित्र को जनता जानती है। कांग्रेस महासचिव राहुल गान्धी बेदाग है। इन्हीं के नेतृत्व में उत्तर-प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो उसी दिन इस जिले का नाम राहुल नगर रख दिया जायेगा। यही नहीं जितने और जिलों का नाम उल्टा- पुल्टा रख दिया गया है सब का नाम बदला जायेगा। उन्होंने कहा कि उ0 प्र0 एवं बिहार ही ऐसा राज्य रहा है, जहॉ पर देश की आजादी का  नेतृत्व किया गया था। यहॉ पर बहुत सारे ऐसे महापुरूशों ने देश की आजादी में अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था उनके नाम पर जिले का नामकरण किया जाना चाहिए था। मायावती जिले का नामकरण ऐसे लोंगों के नाम पर कर रहीं हैं जो मानसिक उत्पीड़न करती  है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आओ जाने होली क्या है

Posted on 14 March 2011 by admin

भारतीय अवाम सोसायटी के तत्वाधान में आओ जाने होली क्या है के “शीर्षक से एक कार्यक्रम राजाजीपुरम,लखनऊ में आयोजित हुआ । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनवर जलालपुरी अध्यक्ष मदरसा बोर्ड ने कहा कि होली अपने आप में अनेक रंग लिये हुए है । और जिसकी अलामत बुराई पर अच्छाई की जीत है और इस अच्छाई को भारतीय अवाम सोसायटी के कार्यकर्ता बिना भेद भाव किये विगत 7 वषोZ से करते आ रहें हैं तथा उन हिन्दू भाईयों की होली की खुशी को दुगना करने के उदेश्य से उन्हें खाद्य सामग्री वितरित कर लोगों को एकता और भाई चारे का जो सन्देश दे रहें है वह लखनऊवालों के लिए  ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लिए एक खामोश सन्देश है। विशेषकर उन लोगों के लिए जो समाज में नफरत फैलाने का प्रयास करते हैं ।  विशिष्ठ अतिथि डी.डी.ओं लखनऊ श्री अखिलेश सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से हम दिलों को जीतने का काम करते हैं । इस तरह के कार्यक्रम एकता और भाईचारे को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं  । टी.एन.गुप्ता एडवोकेट ने कहा कि आबिद अली ने विगत सात साल से गरीब लोगों के लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये हैं मैं पहले दिन से उनके साथ हमेशा खड़ा रहा हूंं और आज फिर इस मंच के माध्यम से आज मैं सबसे आहवाहन करता हूंं कि प्रत्येक नागरिक अपने पड़ोसी का दुख दर्द का ध्यान रखें । इस तरह के समारोह लोगों को पास लाने का बेहतरीन माध्यम है । बनारस से आये सलमान बशर ने कहा कि आज हमें देखना होगा कि हमारे समाज में कितने गरीब परिवार ऐसे हैं जिनके पास होली जैसे त्योहार पर अपने बच्चों के लिए गुझिया ,पापड़ और नये वस्त्र  उपलब्ध नहीं है और कहीं मिठाई और कपड़ों के ढेर लगे हुए हैं इस अन्तर को हमें आज मिटाना होगा आबिद अली आज़मी जैसे कई हज़ार लोगों की देश को ज़रुरत है जो इस तरह का कार्य बगैर घाटा मुनाफा देखते हुए मानव सेवा के अपने को समर्पित करे हुए हैं जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है । अध्यक्ष श्री मो0अहमद अदीब ने कहा कि हम सब झण्डे वाले पार्क में होली के दिन अपने हिन्दू भाईयों के साथ पार्क में जमा होकर एक दूसरे से गले मिलकर होली की मुबारकबाद पेश करते थे और घरों में जाकर गुझिया और पापड़ खाकर मेल मोहब्बत को बढ़ावा दिया करते थे लेकिन आज के समय में लोगों ने अपने फायदों को देखते हुए आपसी भाईचारे को खत्म करने का प्रयास किया है लेकिन ऐसे समय में भारतीय अवाम सोसायटी जैसी संस्था भी मौजूद है जो कहती है कि उनका जो काम है एहले सियासत जाने । मेरा पैग़ाम मोहब्बत है जहॉं तक पहुंचे ।। यह काम बहुत ही प्रश्ंासनीय और बड़ा है इस तरह के कार्यक्रम गॉंव गॉंव और मोहल्ले मोहल्ले किये जाने की आवश्यकता है  । कार्यक्रम में मशहूर शायर रमन लाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लखनऊ की तहज़ीब की शान हैं उन्होंने चौक की होली का जिक्र करते हुए कहा कि होली के दिन मुस्लिम मुहल्लों से जब हिन्दू भाईयों पर होली के रंग डाले जाते थे उस समय जो खुशी महसूस होती थी उसको शब्दों में बयान करना नामुमकिन है। डा0 रईस ने कहा कि यह कार्यक्रम हिन्दुस्तान की धरती इंसानियत को बढ़ावा देने के  लिए एक अनोखा  कार्यक्रम है । मारुफ खान ने कहा कि हम सबको इस तरह के कार्यक्रमों से सीख लेनी चाहिए और अपने क्षेत्रों में इस प्रकार और कार्यक्रमों को आयोजित करना चाहिए । इंसराम अली , उप मन्त्री ने कहा लखनऊ जिस गंगा जमनी तहज़ीब के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है उसको ही आगे बढ़ाने के लिए भारतीय अवाम सोसायटी अपने प्रयास विगत कई वषोZ से करती आ रही है जो कि नििश्चत रुप से सराहनीय है । मौलाना मुशताक नदवी ने कहा कि भारतीय अवाम सोसायटी असली मानों में पड़ोसी के हक़ को जैसा कि कुरान ने तालीम दी है उसको आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है , कार्यक्रम में  इिश्तयाक़ अली ,नदीम खान , तारिक़ खान, योगेन्द्र कुमार गुप्ता , विमला गुप्ता , इिश्तयाक अहमद मूलचन्द तथा भारी तादाद में समाजसेवी , पत्रकारों , साहित्यकार तथा आम जनता ने भागीदारी की

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2011
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in