Archive | March 27th, 2011

भाजपा महासंग्राम रैलियों में भारी संख्या में शिक्षक भाग लेंगे

Posted on 27 March 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित 5 केन्द्रों पर होने वाली महासंग्राम रैलियों में भारी संख्या में शिक्षक भाग लेंगे। भाजपा के प्रदेश महामन्त्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने पार्टी के शिक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा शासन में प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था शिक्षा माफियाओं के हाथ में जा चुकी है।  विद्यालयों की मान्यता, कालेजों में प्रवेश और परीक्षाओं में भी भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है। शिक्षा तन्त्र पूर्णतया ध्वस्त हो चुका है। बसपा सरकार के शासन में शिक्षकों का शोषण हो रहा है। प्रदेश में बहुत भारी संख्या में वित्तविहीन शिक्षकों को विद्यालयों के प्रबन्धतन्त्र द्वारा विभिन्न प्रकार की यातनाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बैठक में पदाधिकारियों से शिक्षकों को पार्टी की रीति-नीति एवं सिद्धान्तों से जोड़ने के लिए कार्य करने को कहा।

श्री विन्ध्यवासिनी ने कहा कि प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं शिक्षा के लिए मजाक बन कर रह गई हैं। बसपा सरकार छात्र-छात्राओं की प्रतिभाओं के साथ कू्रर मजाक कर रही है। उन्होनें कहा कि भाजपा शासन में नकल विहीन परीक्षाए हुई थी। उन्होंने भाजपा के शासन में शिक्षा जगत में किए गए कार्यो के बारे में भी बताया। पार्टी के सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के संगठन मन्त्री अशोक तिवारी ने कहा कि शिक्षा प्रकोष्ठ जनहित व राष्ट्रहित में संगोिष्ठयों के माध्यम से एक शिक्षा नीति बनाने पर चर्चा करें। उन्होंने शिक्षकों की महत्ता के बारे में भी बताया। बैठक की अध्यक्षता शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक डा0 एम0 पी0 सिंह ने की। बैठक में तय हुआ कि शिक्षा प्रकोष्ठ भारतीय नववर्ष 4 अपै्रल को राष्ट्रीय पर्व की भान्ति धूमधाम से मनायेगा। इसके साथ ही 6 अपै्रल को पार्टी का स्थापना दिवस को भी उत्सव की तरह मनाया जायेगा।

बैठक में डा0 ज्ञानप्रकाश गुप्ता, डा0ं दानवीर यादव, डा0 वीरेन्द्र सिंह, मथुरेश श्रीवास्तव, डां0 रञ्जन शर्मा, डा0 समीर सञ्जय मिश्रा, उमाशंकर तिवारी, भूपति तिवारी, डा0 शोभा दास, डा0 वी0केे0दास, श्रीपति सिंह, डा0 रवीन्द्र सिंह, डा0 दीप सौरव सिंह, भूपेन्द्र नाथ त्रिपाठी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलिम्पयाड के प्रशिक्षण शिविर हेतु सी.एम.एस. छात्र राहुल त्रिवेदी चयनित

Posted on 27 March 2011 by admin

rahul1सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर के कक्षा 11 के छात्र राहुल त्रिवेदी ने होमी भाभा सेन्टर, मुम्बई के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलिम्पयाड के प्रशिक्षण शिविर चयनित होकर विद्यालय का नाम सारे देश में गौरवािन्वत किया है। इस अत्यन्त प्रतििष्ठत प्रशिक्षण शिविर हेतु सारे देश से मात्र 38 सर्वश्रेष्ठ छात्रों का चयन किया गया है जिनमें सी.एम.एस. गोमती नगर का यह मेधावी छात्र राहुल त्रिवेदी भी शामिल है। प्रशिक्षण शिविर के अन्तर्गत चयनित इन मेधावी छात्रों को देश के प्रख्यात वैज्ञानिकों तथा विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। यह जानकारी सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर के उपरान्त अन्तिम रूप से चयनित 5 सर्वश्रेष्ठ छात्रों को जुलाई, 2011 में थाईलैण्ड के बैंकाक शहर में आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलिम्पयाड में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

श्री शर्मा ने बताया कि राहुल ने अपनी इस ऐतिहासिक सफलता का श्रेय विद्यालय के प्रेरणादायी तथा प्रोत्साहन से भरे शैक्षिक वातावरण तथा माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है। राहुल लखनऊ के मण्डलायुक्त श्री प्रशान्त त्रिवेदी, आई.ए.एस. के पुत्र हैं। राहुल अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलिम्पयाड में सफलता प्राप्त करके सारे विश्व में भारत का गौरव बढ़ाने के लिए पूरे मनोयोग तथा दृढ़ता के साथ अभी से जोरदार तैयारी कर रहे हैं। राहुल को पूरा विश्वास है कि वह प्री-अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलिम्पयाड प्रशिक्षण शिविर के द्वारा चयनित 5 सर्वश्रेष्ठ छात्रों के दल में अपना स्थान अवश्य बनायेंगे। श्री शर्मा ने बताया कि राहुल शुरू से ही अत्यन्त मेधावी छात्र रहे हैं जिन्होंने अभी विगत वर्ष ही वर्ष 2010 की आई.सी.एस.सी. बोर्ड परीक्षा में 97.60 प्रतिशत अंक अर्जित कर अन्तरशाखा मेरिट सूची में टॉप किया था। इसके अलावा अभी हाल ही में राहुल का चयन भारत सरकार की विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आयोजित किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत दी जाने वाली अखिल भारतीय वैज्ञानिक फेलोशिप के लिए भी हुआ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वैश्य नेतावो ने दिया ज्ञापन

Posted on 27 March 2011 by admin

prees-vigyapti
prees-vigyapt-2

Comments (0)

के0 एन0 आई0 का नाम रोशन किया सुप्रिया पाठक ने

Posted on 27 March 2011 by admin

untitled-24के0 एन0 आई0 पी0 एस0 एस0 में चल रहे एम0बी0ए0 कोर्स में सुप्रिया रही अव्वल।
जे0 एन0 पी0 जी0 कालेज लखनऊ ने भी दिया बेस्ट पेपर आवार्ड़।

नगर क्षेत्र के शिवपुरी निराला नगर निवासी सञ्जय पाठक जो कि ग्रामीण बैंक में कार्यरत है कि सुपुत्री सुप्रिया पाठक ने के0 एन0 आई0 पी0 एस0 एस0 में चल रहे प्रबन्धन संकाय एम0बी0ए0 कोर्स के प्रथम वशZ में सर्वाधिक 72 प्रतिशत अंक प्राप्त करके अपने माता-पिता का नाम रोशन कर दिया। इसके पहले भी वह 13 मार्च को लखनऊ के जय नारायण पोस्ट ग्रेजुएट कालेज में आयोजित छात्र सेमिनार दी रोल ऑफ कार्पोरेट इण्डिया नामक बिशय पर दूर-दराज से आये काफी विद्यालयों के छात्रों ने हिस्सा लिया था जिसमें के0 एन0 आई0 पी0 एस0 एस0 प्रबन्धन संकाय के छात्र-छात्राओं में भी सुप्रिया पाठक तथा आस्था श्रीवास्तव को बेस्ट पेपर आवार्ड भी दिया गया। प्रतिभावान बेटी की एक साथ इस दोहरी कामयाबी पर उनके घर वालों के साथ-साथ मुहल्ले वाले भी खुशी से फूले नही समा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली से त्रस्त परीक्षार्थी

Posted on 27 March 2011 by admin

जनपद में बोर्ड परीक्षा चल रही हैं परीक्षार्थियों को पठन-पाठन हेतु बिजली की अति आवश्यकता है। परन्तु शायं काल व प्रात: समय बिजली का अभाव परीक्षार्थियों को अखर रही है। वैसे तो माननीय मुख्यमन्त्री उ0प्र0 शासन के जनपदीय दौरे के दौरान विकास व प्रकाश के दौड़ में विद्युतीय दबदबा रहा। परन्तु दौरा समाप्त होते ही वर्तमान शासन के बेलगाम कारिन्दे पुन: अपने पुराने ढरेZ पर आ गये। विकास खण्ड धनपतगञ्ज-बल्दीराय फीडर की स्थित यह है कि बोर्ड परीक्षा समय में शायं व प्रात: कभी भी नियमित बिजली नहीं रहती है। जिसके चलते परीक्षार्थिकयों का पाठन काय्र प्रभावित होता नज़र आ रहा है। शासनीय विभाग के लचर व्यवस्था से आहत बी0ए0 प्रथम वर्ष की छात्रा गरिमा सिंह, ज्योति, कल्पना सिंह आदि का कहना है कि नेताओं के दौरे के समय तो बिजली आठ घण्टे के जगह 18 घण्टे रहती है। परन्तु परीक्षा के समय बिजली सुबह और रात को नहीं रहती है। अभिभावक रणभद्र सिंह, अशोक सिंह, अंगूनराम तथा स्थानीय ब्लॉक प्रमुख यशभद्र सिंह, ग्राम प्रधान पीरों सरैया प्रदीप सिंह, कुटटा प्रधान गुड्डू सिंह, देहली प्रधान राम बहादुर आदि ने शासन व जनपदीय विभागीय अधिकारियों से धनपतगञ्ज व बल्दीराय फीडर से प्रात: एवं शायं काल सात-सात घण्टे बिजली की मांग की है। जिससे परीक्षार्थियों का समय से पठन-पाठन कार्य सम्पन्न होवे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रेलवे क्रासिंग पर सदिग्ध अवस्था में मिला मां-बेटे का शव

Posted on 27 March 2011 by admin

सन्दिग्ध परिस्थितियों में मां और डेढ़ वर्ष के बेटे का शव असरोग रेलवे क्रांसिग के पास रेलवे पटरी पर मिला और बेटे का शव मां के शव से लगभग 25 मीटर दूर मिलने से मृतक के परिजनों के घर में मातम छा गया। परिजनों ने हत्या की आशकां जाहिर करते हुए अज्ञात लोगों के विरूद्ध स्थानीय थाने तहरीर दी है।

प्राप्त सूचना के अनुसार कुड़वार थाना क्षेत्र अन्तर्गत भोखलापुर गांव निवासी सालिया पत्नी दिलशाद उम्र 25 और उसका बेटा अल्ताफ डेढ़ वर्ष को लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर असरोगा रेलवे क्रासिंग के निकट रेलवे लाइन पर सुबह लोगों को शव देखा और देखते ही सैकड़ों लोग घटना स्थल पर एकत्र हो गये। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव की पंचनामा भर शव विच्छेदर हेतु शव गृह भेज दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2011
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in