Archive | March 5th, 2011

मनरेगा के कार्यों का वृहद् तकनीकी आडिट होगा

Posted on 05 March 2011 by admin

commissioner-agra-amrit-abhijat-holding-monthly-divisional-meeting-of-developmental-workआडिट रिपोर्ट आगामी मण्डलीय बैठक में रखी जायेंगी
मण्डलायुक्त ने विकास कार्यों का शत प्रतिशत स्थलीय सत्यापन करने के दिये निर्देश

मण्डलायुक्त आगरा ने मण्डल के जनपदों में मनरेगा के अन्तर्गत किये गये विकास कार्यों का जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक तथा खण्ड विकास अधिकारी स्तर पर वृहद तकनीकी आडिट किये जाने के निर्देश दिये हैं। इस आडिट के अन्तर्गत पात्र लोगों को जॉबकार्ड दिये जाने तथा योजना के व्यय तथा उस से लाभािन्वत होने के सम्बंध में विस्तृत जांच की जायेंगी, जिसकी रिपोर्ट आगामी माह की मण्डलीय समीक्षा बैठक में प्रस्तुत की जायेंगी।

यह निर्देश आयुक्त आगरा अमृत अभिजात ने माह फरवरी, 2011 की विकास कार्यों की प्रगति पर आयोजित की गई मण्डलीय बैठक में दिये। माननीया मुख्यमन्त्री जी के विकास से सम्बंधित प्राथमिकता कार्यक्रम, जिला योजना व 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने स्पश्ट किया कि कार्यों की गुणवत्ता का हर स्तर पर स्थलीय सत्यापन हो। कमी पाये जाने पर अधीनस्थ तकनीकी स्टाफ पर भी कार्यवाही की जायें, जो उक्त कार्यों के पर्यवेक्षण के लिए जिम्मेदार हों। बैठक में अवगत कराया गया कि डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के अन्तर्गत आगरा तथा मथुरा के अवशेश मार्गों का निर्माण 20 मार्च तक पूरा कर लिया जायें। लक्ष्य के अनुसार अन्य सभी सम्पर्क मार्ग तथा मजरों को आपस में जोड़ने की कार्यवाही पूरी कर ली गई हैं। आयुक्त ने निर्देश दिये कि मलपुरा में स्थलीय निरीक्षण तथा तकनीकी जांच के अनुसार कार्य की गुणवत्ता अत्यन्त खराब पायी गई हैं। सम्बंधित अधीक्षण अभियन्ता परियोजना निदेशक के साथ स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर जिम्मेदार कर्मियों के विरूद्ध आवश्यक दण्डात्मक कार्यवाही सुनििश्चत करायें।

चयनित डा0 अम्बेडकर ग्रामों व मजरों के अन्तर्गत विद्युतीकरण के सम्बंध में अवगत कराया गया कि सभी ग्रामोें में कार्य पूरा करा लिया गया है। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि विद्युतीकरण के कार्यों में विद्युत के तार बेतरतीब ढंग से लटके हुए नहीं होने चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि ग्रामों में विद्युत कनेक्शन लेने के लिए लोगों को पे्ररित करने की व्यापक रणनीति बनाई जायें।

उन्होंने डा0 अम्बेडकर ग्रामों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि ग्रामों में पानी की निकासी की पर्याप्त व्यवस्था सुनििश्चत की जायें, तथा हर हैण्डपम्प को क्रमांकित किया जायें।

मा0 श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत आगरा में अवशेश आवंटियों को मकानों पर कब्जा दिये जाने के लिए उन्होंने 31 मार्च, 2011 की तिथि दी। उन्होंने स्पश्ट किया कि आगरा तथा मथुरा में यदि इस तिथि तक आवासों का शतप्रतिशत कब्जा प्रदान नहीं किया जाता हैं, तो सम्बंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।

बैठक में सावित्री फुले बाई बालिका िशक्षा मदद योजना के अन्तर्गत चििन्हत छात्राओं तथा उन्हें वितरित किये जाने वाली प्रोत्साहन रािश एवं साइकिलों की प्रगति की भी समीक्षा की गई, तथा निर्देश दिये गये कि मण्डल के जिस जनपद में इस मद में बजट आवंटन कम हुआ हों तो वह मुख्यालय से समन्वय कर वांछित बजट प्राप्त कर लक्ष्य की प्राप्ति करायें।

उ0प्र0 मुख्यमन्त्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना के सम्बंध में मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि जनपदों में पूर्व में चयनित किये गये लाभार्थियों की संख्या में कोई परिवर्तन वर्तमान में नही किया जाना चाहिए, यदि ऐसा किया जाता हैं, तो यह समझाा जायेगा कि पूर्व में चयनित लाभार्थियों की संख्या वास्तविक नहीं थी, तथा सम्बंधित जिम्मेदार कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेंगी।

सरकारी चिकित्सकों, िशक्षकों तथा सफाई कर्मियों की उपस्थिति की समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त को जानकारी दी गई कि मैनपुरी में 08 ऐसे चिकित्सकों के विरूद्ध बखाZस्तगी के नोटिस निर्गत किये गये हैं, जो विगत कई वशोZं से लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं।

06 से 14 वशZ के बच्चों के स्कूल में नामांकन तथा आऊट आफ स्कूल बच्चों की संख्या को उन्होंने पुनरीक्षित करने के निर्देश देते हुए कहा कि विभाग को िशक्षक-अभिभावक बैठकों को सक्रिय बनाना चाहिए, जिससे आऊट आफ स्कूल बच्चों की संख्या में कमी सम्भावित हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जानलेवा बीमारियों के विरूद्ध एक वशZ से कम आयु के टीकाकृत बच्चों के प्रकरणों में पाया गया हैं, कि बी0सी0जी0, डी0पी0टी0 तथा ओ0बी0सी0 टीकों की कमी हैं। इसके लिए उच्चाधिकारियों से समन्वय करने के निर्देश दिये गये।

ग्रामीण आवास निर्माण की विभिन्न योजनाओं के निर्माण की समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि आंकडे प्रस्तुत करने से पूर्व शत प्रतिशत स्थलीय निरीक्षण अनिवार्य रूप से करा लिया जायें।

मण्डलायुक्त ने बताया कि आंगनबाडी केन्द्रों पर पंजीकरण तथा पोशाहार के मामलों में अनियमितता की िशकायत के लिए अपेै्रल, 2011 से विकास भवन में िशकायत दर्ज करा कर उस पर तत्काल अनुपालन आख्या उपलब्ध कराने की सुविधा आरम्भ की जायेंगी। इससे इन केन्द्रों व लाभार्थियों के सम्बंध में दिन प्रति दिन की िशकायतों का तत्काल निस्तारण कर उनकी मानीटरिंग की जा सकेगी।

तहसील दिवस में प्राप्त िशकायतों की निस्तारण की स्थिति पर मण्डलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस ओर गम्भीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है। सत्यापन का कार्य विकेन्द्रीकृत कर अन्य विभागों को भी इस सत्यापन के कार्य में सम्मिलित किया जा सकता है। इसी प्रकार ग्राम्य विकास विभाग व्दारा चलायी जा रही स्वंय सहायता समूह योजना के क्रियान्वयन की गुणवत्ता पर भी मण्डलायुक्त ने प्रश्न चिन्ह लगाते हुए परियोजना निदेशक तथा मुख्य विकास अधिकारी को इस ओर अधिक ध्यान देने के निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ताज महोत्सव-2011 के प्रतियोगियों को पुरस्कार 06 मार्च को

Posted on 05 March 2011 by admin

ताज महोत्सव-2011 के आयोजन के अवसर अतिरिक्त कार्य-कलापों के अन्तर्गत बेस्ट फोटोग्राफी एवं बेस्ट पे्राटेक्टेड हेरिटेज बििल्डंग प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिताओं में विजयी घोशित हुए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किये जाने हेतु आयुक्त एवं अध्यक्ष, ताज महोत्सव समिति की अध्यक्षता में एक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन 06 मार्च को पूर्वान्ह 11:00 बजे होटल ताज खेमा में निर्धारित किया हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि आयुक्त, आगरा मण्डल आगरा होंगे, वििशश्ट अतिथियों के रूप में जिलाधिकारी आगरा अजय चौहान, पुलिस उप महानिरीक्षक असीम अरूण, डिवीजनल चेयरमैन, आई0आई0ए0 इन्द्र चन्द्र जैन, चैप्टर चेयरमैन, आई0आई0ए0 राजेश गोयल, निदेशक, संस्कृति वैकेशन्स राजीव सक्सैना, श्री ब्रजेश सिंह, ए0एन0आई0, कन्वीनर इन्टैक आगरा श्री राम प्रताप सिंह आदि प्रतिभाग करेंगे।

बेस्ट फोटोग्राफी प्रतियोगिता में विजयी घोशित प्रतिभागियों के विवरण निम्नवत हैं:- प्रथम पुरस्कार श्री अविनाश कुमार (स्वतन्त्र फोटोग्राफर),िव्दतीय पुरस्कार सुश्री श्रुति सिंह, ललित कला संस्थान, आगरा, तृतीय पुरस्कार श्री धर्मपाल, ललित कला संस्थान आगरा।

सान्त्वना पुरस्कार श्री पवन कुमार, श्री अभिज्ञान राय, श्री भारती सिंह, श्री वीरेन्द्र गुप्ता एवं श्री एम0एस0 तोमर को दिया जायेगा।

बेस्ट पे्राटेक्टेड हेरिटेज बििल्डंग प्रतियोगिता होटल ग्रॉण्ड इम्पीरियल के भवन को चुना गया है, जिसके लिए इस होटल के महाप्रबंधक श्री सुभाश िव्दवेदी को पुरस्कृत किया जायेगा।

इस अवसर पर बेस्ट फोटोग्राफी एवं बेस्ट पे्राटेक्टेड हेरिटेज बििल्डंग प्रतियोगिताओं के संयाजकों श्री बृजेश सिंह ए0एन0आई0, श्री राजीव सक्सैना सदस्य इन्टैक,आगरा, श्री आर0पी0 सिंह कन्वीनर इन्टैक आगरा एवं श्री आई0डी0 िव्दवेदी अधीक्षण पुरातत्वविद् भा0पु0स0 आगरा को भी सम्मानित किया जायेंगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments Off

सहारा इण्डिया परिवार द्वारा हाल ही में खरीदा गया आइकोनिक होटल ग्रॉसवेनर हाउस

Posted on 05 March 2011 by admin

लन्दन, 2 मार्च 2011 : लन्दन के आइकोनिक लैण्डमार्क होटल ग्रॉसवेनर हाउस के शीर्ष पर  आज भारतीय तिरंगा झण्डा फहराने लगा। सहारा इण्डिया परिवार द्वारा हाल ही में खरीदा गया  आइकोनिक होटल ग्रॉसवेनर हाउस `लन्दन के विशालतम भवन और होम ऑफ द ड्यूक्स  ऑफ वेस्टमिनिस्टर´ के रूप में जाना-पहचाना जाता है।

grosvenor-house-1Mr. Subrata Roy Sahara, Managing Worker & Chairman, Sahara India Pariwar, at Indian Flag Hoisting Ceremony at Grosvenor House London

लन्दन के हृदयस्थल स्थित लैण्डमार्क सम्पत्ति ग्रॉसवेनर हाउस में आज आयोजित एक विशेष  झण्डारोहण समारोह में यह भारतीय राष्ट्रीय तिरंगा फहराया गया। समारोह में श्री सुब्रत रॉय  सहारा, मैनेजिंग वर्कर एवं चेयरमैन, सहारा ग्रुप सहित ग्रॉसवेनर हाउस के अधिकारियों एवं  सहारा इण्डिया परिवार की गरिमामय उपस्थिति ने झण्डारोहण कार्यक्रम को और विशेष व  आकर्षक बना दिया। अब प्रतिदिन तिरंगा झण्डा ग्रॉसवेनर हाउस के तीन स्थानों पर फहराया  जाएगा।

grosvenor-house-3उल्लेखनीय है कि सहाराश्री सुब्रत रॉय सहारा ने होटल के अधिग्रहण के समय ग्रॉसवेनर  हाउस पर भारतीय तिरंगा फहराते हुए देखने की इच्छा व्यक्त की थी और कहा था, Þसबसे  ज्यादा सन्तुष्टि और प्रसन्नता लन्दन के इस ग्रॉसवेनर हाउस पर भारतीय तिरंगा लहराते  हुए देखने पर होगी।

grosvenor-house-2सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सोनी ने डीएसएलआर अनुभव को दिया नया अन्दाज़ ट्रांस्ल्यूसेंट मिरर टैक्ननोलॉजी से लैस कैमरे पेश किए

Posted on 05 March 2011 by admin

•    दुनिया में पहली बार ट्रांस्ल्यूसेंट मिरर टैक्ननोलॉजी से सुसज्जित कैमरे पेश
•    विश्व में सबसे तेज रफ्तार निरन्तर ‘ाूटिंग और हर फ्रेम पर निरन्तर एएफ की सुविधा,  55 पर 10 फ्रेम प्रति सेकण्ड तक
•    फुल एचडी एवीसीएचडी मूवी (1920 ग 1080 ध् 60प50पद्ध  रिकार्डिंग के वक्त निरन्तर फेज़ डिटेक्शन एएफ बरकरार रखने वाले दुनिया के पहले कैमरे

सोनी इण्डिया ने क्ैस्त् कैमरों की नई जोरदार रेंज लॉन्च की है जिसमें सोनी की नई ट्रांसल्यूसेंट मिरर टैक्नोलॉजी से लैस  55 (ैस्ज्.।55टद्ध और  33 (ैस्ज्.।33द्ध कैमरे ‘ाामिल हैं। ये कैमरे स्टिल इमेज के साथ-साथ मूवी रिकार्डिंग के लिए भी ‘ाानदार प्रदशZन सुनििश्चत करते हैं। ट्रांसल्यूसेंट मिरर टैक्नोलॉजी से लाइव व्यू और मूवी ‘ाूटिंग तथा कंटीनुअस फोकस (एएफ) के साथ हाइ स्पीड कंटीनुअस ‘ाूटिंग के दौरान फुल टाइम, टीटीएल फेज़-डिटेक्शन ऑटो फोकसिंग की सुविधा मिलती है। ये खूबियां पहले सिर्फ प्रोफेशनल ग्रेड कैमरों में ही उपलब्ध थीं। फिक्स्ड ट्रांसल्यूसेंज मिरर से सुसज्जित ये कैमरे अधिक कॉम्पैक्ट बॉडी डिजाइन सुनििश्चत करते हैं जो पारंपरिक क्ैस्त् के मुकाबले कहीं छोटे आकार के होते हैं।

कंटीनुअस एएफ के साथ हाइ स्पीड कंटीनुअस ‘ाूटिंग

पारंपरिक क्ैस्त् कैमरों में इस्तेमाल होने वाले मूवेबल मिरर के स्थान पर सोनी की एक्सक्लुसिव ट्रांसल्यूसेंट मिरर टैक्नोलॉजी ऐसे फिक्स्ड ट्रांसल्यूसेंट मिरर का इस्तेमाल करती है जिसे ‘ाटर रिलीज़ करने के साथ हर बार उठाने या नीचे गिराने की आवश्यकता नहीं होती। इस मिरर के चलते, लैंस से होकर गुजरने वाली प्रकाश किरणें इमेज सेंसर और ऑटो फोकस सेंसर पर भी गिरती हैं और इस तरह ऐसी स्पीड पर भी लगातार ‘ाूटिंग और निरन्तर फोकसिंग मुमकिन होती है जो पहले सम्भव नहीं था। इससे कैमरे की परफॉरमेंस जोरदार होती है और  55 पर कंटीनुअस एएफ के साथ 10 फ्रेम प्रति सेकण्ड तक तथा पर  33 पर 7 फ्रेम प्रति सेकण्ड तक निरन्तर ‘ाूटिंग की जा सकती है जो विश्व में सर्वाधिक है।

दुनिया में पहली बार िक्वक एएफ फुल एचडी मूवी मूवी ‘ाूटिंग
ट्रांसल्यूसेंज मिरर टैक्नोलॉजी के चलते  55  और  33 दुनिया के पहले ऐसे कैमरे हैं जो फुल भ्क् ।टब्भ्क् मूवी (1920 ग 1080 ध् 60पए 50पद्ध  रिकार्ड करते समय भी कंटीनुअस फेज़ डिटेक्ट एएफ को बरकरार रखते हैं।  55  और  33 में सोनी के नवीनतम म्गउवतज्ड ।च्ै भ्क् ब्डव्ै सेंसर लगे हैं जिनसे  55 पर 16.2 मैगापिक्सल तक और  33 पर 14.2 मैगापिक्सल की हाइ क्वालिटी इमेजिंग सुविधा तथा गहराई होने का जबर्दस्त अहसास भी मिलता है। तेज रफ्तार और सटीक फेज़ डिटेक्शन एएफ लगातार सब्जेक्ट के हिलने-डुलने पर नज़र रखता है जिससे कैमरे से या कैमरे की ओर तेजी से बढ़ने वाले सब्जेक्ट को भी फोकस में रखना मुमकिन होता है, यहां तक कि उस स्थिति में भी जबकि फील्ड की गहराई मामूली होती है।

मूवी ‘ाूटिंग के दौरान दुनिया का पहला हाइ स्पीड, हाइ प्रिसिजन टीटीएल फेज़-डिटेक्शन एएफ
यूज़र्स कैमरों में लगे 15-प्वाइंट फेज़-डिटेक्शन एएफ सिस्टम की मदद से मूवी रिकार्डिंग के दौरान तेज और सटीक ऑटो-फोकसिंग का लाभ उठा सकते हैं, यह खूबी भी इंटरचेंजेबल लैंस कैमरों में पहली बार पेश की गई है।

बेहतर िक्वक एएफ लाइव व्यू
सोनी की क्रान्तिकारी ट्रांसल्यूसेंज मिरर टैक्नोलॉजी के चलते ‘ाूटिंग में लचीलापन मिलता है और व्यूफाइण्डर तथा एलसीडी स्क्रीन पर तेज रफ्तार एवं सटीक एएफ मिलता है। दुनिया में पहली बार पेश िक्वक एएफ लाइव व्यू हाइ रेज़ोल्यूशन इमेज को डेडिकेटेड लाइव व्यू सेंसर की बजाय इमेज सेंसर से सीधे दिखाता है जिसकी बदौलत त्वरित और सही एएफ सुनििश्चत होता है। इसके चलते फोटोग्राफरों को व्यूफाइण्डर या एलसीडी मॉनीटर में से किसी को भी इस्तेमाल करने की आजादी मिलती है और किसी भी विकल्प के मामले में परफॉरमेंस के साथ कोई समझौता नहीं करना पड़ता। इसके अलावा, इन कैमरों में हाल में विकसित ट्रू-फाइण्डर भी है, यह व्यू फाइण्डर 100: फ्रेम कवरेज और 1.15 मिलियन कन्वर्जन डॉट्स (1.44 मिलियन डॉट कन्वर्जन) का कारगर रेज़ोल्यूशन देता है।

सोनी की एक्सक्लुसिव खूबियां :

1ण्    म्गउवत™ ।च्ै भ्क् ब्डव्ै ेमदेवतए ठप्व्छZ® हाइ स्पीड इमेज प्रोसेसिंग इंजन और अल्ट्रा-हाइ आईएसओ सेंसटिविटी (प्ैव् 100.12ए800द्ध की बदौलत कम रोशनी में भी सर्वश्रेश्ठ ‘ाॉट लेना मुमकिन होता है। इन कैमरों में नॉयज़ रिडक्शन खूबियों को भी जोड़ा गया है : मल्टी-फ्रेम एनआर खुद-ब-खुद छ: फ्रेम ‘ाूट कर उन्हें सिंगल श्रच्म्ळ इमेज में बदलता है, इससे इमेज नॉयज़ करीब दो आईएसओ स्टैप तक कम होती है और साथ ही सेंसटिविटी आईएसओ 25600 तक बढ़ सकती है।

2ण्    ऑटो+मोड से नए फोटोग्राफर को भी इन दोनों कैमरों की उन्नत खूबियों का इस्तेमाल करने में सहूलियत मिलती है। ऑटो+मोड में ये कैमरे सीन और ‘ाूटिंग की स्थितियों का विश्लेशण कर सकते हैं और एपरचर तथा ‘ाटर स्पीड के सन्दर्भ में ऑिप्टमम सैटिंग्स को एक्टीवेट करने के साथ-साथ यह स्वत: ही उन्नत इमेजिंग खूबियों जैसे तेज गति वाले सब्जेक्ट के लिए बस्र्ट ‘ाूटिंग और बैकलिट सबजेक्ट के लिए ऑटो एचडीआर को सक्रिय कर करते हैं।
3ण्    3डी स्वीप पैनोरामा से फोटोग्राफरों को ‘ाानदार, विस्तृत (अल्ट्रा-वाइड) दृश्यों को 3डी में कैद करने की सुविधा मिलती है और वे कैमरे को हॉरीज़ोन्टल दिशा में घुमाते हुए ही ऐसा कर सकते हैं। ये फोटो एचडीएमआई के माध्यम से 3डी व्युइंग को सपोर्ट करने वाले किसी भी कॉम्पेटिबल एलसीडी टीवी पर देखे जा सकते हैं।

4ण्    जियोटैगिंग :  55 (ैस्ज्.।55टद्ध और  33 (ैस्ज्.।33द्ध कैमरों में बिल्ट-इन जीपीएस की व्यवस्था है जो फोटो की भौगोलिक स्थितियों के हिसाब से, जो कि म्ग्प्थ् डाटा के रूप में दर्ज होती है, उन्हें टैग कर सकते हैं। कंप्यूटर पर बण्डल्ड पिक्चर मोशन ब्राउज़र (पीएमबी) सॉफ्टवेयर की मदद से या फोटो मैप फंक्शन से सुसज्जित अनुपालक ब्राविया टीवी पर देखते हुए ये तस्वीरें विश्व मानचित्र पर आकशZक ढंग से दिखायी देती हैं।

55 (ैस्ज्.।55टद्ध और  33 (ैस्ज्.।33द्ध की कीमत क्रमश: 47,990 रु तथा 37,990 रु है और ये देशभर में सभी सोनी सेंटर तथा अन्य प्रमुख इलैक्ट्रॉनिक आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं। इन कैमरों के साथ सोनी कैरी केस और 4जबी मेमरी कार्ड मुफ्त मिलता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महेन्द्र सिंह धोनी करेंगी मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम का प्रचार

Posted on 05 March 2011 by admin

आमतौर पर हर रोज़ ऐसा नहीं होता कि जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी नामचीन हस्तियां एकजुट हों, लेकिन जब ऐसी घड़ी आती है तो सचमुच कोई खास मौका या कारण होता है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी िस्प्ररिट्स कंपनी युनाइटेड िस्प्ररिट्स लिमिटेड (यूएसएल) ने आज यहां विश्वप्रसिद्ध क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम सोडा का नया ब्राण्ड एम्बैसडर घोिशत किया है।

युवा भारत को इस बात का बखूबी अहसास है कि अपनी जगह बनाने के लिए उन्हें लीक से अलग चलना होगा। बतौर लीडर एम एस धोनी ने खेल के मैदान पर और उससे बाहर भी इन खूबियों का प्रदशZन किया है और अपनी परिपक्वता तथा नेतृत्व क्षमता से सभी का मन मोह लिया है।

वे नििश्चत रूप से सबसे बेहतरीन कप्तानों की श्रेणी में गिने जाते हैं, महेन्द्र सिंह धोनी का व्यक्तित्व महत्वाकांक्षाओं और गैर-पारंपरिक नेतृत्व ‘ौली को दशाZता है। लिहाजा, इस गठबंधन ने मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम ब्राण्ड के मूल्यों को एक उम्दा क्रिकेटर के साथ सहज रूप से एकाकार किया है।

इस घोशणा पर अशोक कपूर, डिप्टी प्रेसीडेंट, युनाइटेड िस्प्ररिट्स लिमिटेड का कहना है, ´´धोनी की नेतृत्व क्षमता और उनके गैर-पारंपरिक नज़रिए के चलते यह हमेशा से स्पश्ट रहा है कि उनके और मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम सोडा के बीच एक तरह की समानता है। धोनी उन खिलाड़ियों में से हैं जिनकी काफी मांग है और जिनका अपना अलग अन्दाज़ दुनियाभर में बहुतों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है। हालातों को पहले से ही भांपने और चुनौतियों को सहज तरीके से पार करने करने की उनकी खासियत ने भारतीय क्रिकेट को नया आयाम दिया है। हमें पूरा यकीन है कि धोनी के साथ हमारे जुड़ाव की बदौलत मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम को भी ऐसी ही बुलन्दियां हासिल होंगी।“

मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम सोडा के टेलीविजन कमर्शियल के जरिए जल्द ही इसकी गैर-पारंपरिक नेतृत्व क्षमता को सामने लाने का प्रयास किया जाएगा, यह विज्ञापन जल्द ही प्रसारित किया जाएगा। इस विज्ञापन का मूल आइडिया भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एम एस धोनी की गैर-पारंपरिक नेतृत्व क्षमता से प्रेरित है। पिछले कुछ सालों में खेल के दौरान उन्होंने कई बार नाजुक स्थितियों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और ऐसे खिलाड़ी के रूप में सामने आए हैं जो प्रेरणास्रोत बन चुके हैं।

मैकडॉवेल्स नंबर 1 प्लेटिनम सोडा ने इस जुड़ाव के जरिए खुद को नेतृत्व के मामले में अव्ल नंबर की िस्प्ररिट के तौर पर साख दिलायी है।

युनाइटेड िस्प्ररिट्स लिमिटेड (यूएसएल) के बारे में
युनाइटेड िस्प्ररिट्स लिमिटेड (यूएसएल) यूबी ग्रुप की 7500 करोड़ रु (वित्त वशZ 10) मूल्य की िस्प्ररिट्स कंपनी है। यूएसएल इससे पहले मैकडॉवेल एण्ड कंपनी लिमिटेड थी। यूएसएल का मुख्यालय बेंगलुरु में है और इसकी दुनियाभर में मौजूदगी है तथा इसके पास कुल 7500 कर्मचारियों का मजबूत आधार है। यूएसएल के पोर्टफोलियो में 140 से अधिक ब्राण्ड्स है जिनमें से 20 मिलियनेयर ब्राण्ड्स है और देशभर में 84 स्थानों पर इसकी उत्पादन एवं बॉटलिंग यूनिटें हैं।

यूएसएल तत्कालीन मैकडॉवेल एण्ड कंपनी लिमिटेड में विलयित कंपनियों - फिपसन डिस्टिलरी लिमिटेड, युनाइटेड िस्प्ररिट्स लिमिटेड, हबZटसंस लिमिटेड, ट्रांयफ डिस्टिलर्स एण्ड विंटनर्स प्राइवेट लिमिटेड, बारामती ग्रेप इण्डस्ट्रीज़ लिमिटेड, युनाइटेड डिस्टिलर्स इण्डिया लिमिटेड, मैकडॉवेल इंटरनेशनल ब्राण्ड्स लिमिटेड और ‘ाॉ वॉलेस डिस्टिलरीज़ लिमिटेड और ‘ाॉ वॉलेस एण्ड कंपनी का प्रतिनिधित्व करती है। मैकडॉवेल एण्ड कंंंपनी लिमिटेड का गठन 1826 में प्रॉपरायटरी कारोबार के तौर पर किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जी.सी.पी.एल. ने अपने फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूला युक्त नया फेयरग्लो लॉन्च किया

Posted on 05 March 2011 by admin

•    फेयरनेस उत्पाद श्रेणी भारतीय एफएमसीजी बाजार में तीव्रता से विकसित होने वाली श्रेणियों में से एक है। फेयरनेस क्रीम्स द्वारा आच्छादित इस श्रेणी साबुन, जेल्स, फेसवाश इत्यादि जैसे भिन्न फॉर्मेट्स के अपने उत्पादों के साथ हालिया वषोZं में व्यापक नवोन्मेषों का दर्शन किया है
•    गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल), भारत में एफएमसीजी उद्योग की एक अग्रणी कंपनी, ने अपने फेयरग्लो साबुन को दुबारा लॉन्च किया है, जो कि भारत का सबसे अधिक विक्रय वाला फेयरनेस साबुन है। इसे क्रान्तिकारी फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूले के साथ एक नये और आकर्षक पैक में पेश किया जा रहा है, जो कि प्रत्येक वाश में मेलानिन, त्वचा के कालेपन के लिये उत्तरदायी तत्व, को कम कर गोरापन प्रदान करता है
•    इस री-लॉन्च के अंन्तर्गत `डांस इण्डिया डांस´ की सौम्या टण्डन को टीवीसी में प्रस्तुत कर प्रोत्साहित किया गया, इन्हें शाहरुख खान के साथ आगामी `जोर का झटका´ में पेश किया जायेगा

गोदरेज फेयरग्लो, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड द्वारा पेश भारत का नं.1 फेयरनेस साबुन, अब पूरे देश में एक नये और खूबसूरत अवतार में उपलब्ध होगा। यह विशेषज्ञ फेयरनेस साबुन अन्य सौन्दर्य साबुनो के उपयोक्ताओं को अपने फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूले के साथ आकषिZत करेगा, जो मेलानिन कम कर त्वचा को सांवलेपन से बचायेगा।

फेयरग्लो को वर्ष 1999 में भारत के प्रथम फेयरनेस साबुन के रुप में लॉन्च किया गया था। यह समय के साथ निरन्तर विकसित होता गया है और यह आधुनिक काल की समकालीन महिलाओं को सदैव ही आकषिZत करता रहा है। इस री-लॉन्च के साथ यह साबुन और अधिक आकर्षक पैकेजिंग तथा नये नवेले आकार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर उपलब्ध होगा। यह कवायद इस ब्राण्ड को एक कदम आगे बढ़ाते हुये सामान्य सौन्दर्य साबुनो के उपयोक्ताओं को आकषिZत करने का प्रयास करेगी, क्योंकि सामान्य सौन्दर्य साबुन फेयरग्लो की तुलना में बेहद कम फेयरनेस प्रदान करते हैं।
इस री-लॉन्च पर टिप्पणी करते हुये गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. के ईवीपी, विपणन श्री तरुण अरोड़ा ने कहा कि, “अपनी शुरुआत के समय से ही फेयरग्लो एक `फेयरनेस´ साबुन के रुप में सशक्त तरीके से स्थापित हो चुका है। हमारे उपयोक्ता इसके सकारात्मक नतीजों से प्रसन्न हैं तथा इसके प्रति उनका विश्वास अडिग बना हुआ है। हम यह भी महसूस करते हैं कि अनेक लोग ऐसे हैं जो अपने सौन्दर्य प्रसाधन में एक विशेषज्ञ फेयरनेस साबुन को शामिल करना चाहते रहे हैं, क्यों कि सामान्य साबुनों से उन्हें उस स्तर का लाभ नहीं प्राप्त होता। जीसीपीएल के अंन्तर्गत हम निरन्तर ऐसे उत्पादों को विकसित करने का प्रयास करते रहे हैं, जोकि हमारे उपभोक्ताओं को विशिष्ट समाधान उपलब्ध कराते हैं, इस प्रकार, इस दिशा में एक कदम के तहत हमने नये फेयरनेस ़ प्रोटीन्स फॉर्मूले के साथ फेयरग्लो को री-लॉन्च किया है तथा मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह सभी मौजूदा एवं नये उपभोक्ताओं को सन्तुष्ट करेगा।´´

यह साबुन पूरे भारत में 3 एस.के.यू. में सभी अग्रणी स्टोर्स में उपलब्ध होगा, जिसके अन्तर्गत  115 ग्राम के तीन पैक की कीमत 60 रुपये, 75 ग्राम के चार पैक की कीमत 52 रुपये तथा 90 ग्राम के एक पैक की कीमत 15 रुपये होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज बैठक की

Posted on 05 March 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर मा0मन्त्रियों, विधायकों एवं बी0एस0पी0 के प्रमुख पदाधिकारियों एवं जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने इस बैठक में बामसेफ, डी0एस0-4 एवं बी0एस0पी0 के जन्मदाता व संस्थापक तथा देश के करोड़ो दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों एवं दबे शोषित, वंचित वर्गो को सम्मान पूर्वक जीवन-यापन करने का अधिकार दिलाने वाले बहुजन नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी के 15 मार्च 2011 को जन्म दिवस को पूरे प्रदेश में आदर व सम्मान के साथ मनाये जाने के निर्देश दिये।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि परमपूज्य भारत रत्न बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर के निधन के पश्चात मान्यवर श्री कांशीराम जी ने उनके मानवतावादी मूवमेंट की गम्भीरता को समझा और इसके उपरान्त उन्होंने बाबा साहेब के मूवमेन्ट को योजनाबद्ध ढंग से आगे बढ़ाया। उन्होंने सदियों से उपेक्षित बहुजन समाज को लेने वाला से देने वाला समाज बनाया। उनकी राजनीतिक सोच एवं कुशलता ने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को बहुत गहराई तक झकझोर डाला।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बी0एस0पी0 मूवमेंट के प्रति मान्यवर श्री कांशीराम जी की त्याग, तपस्या एवं संघशZ को याद करते हुए कहा कि परम पूज्य बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर जी के रूके हुए कारवां को पूरी सूझ-बूझ और जिम्मेदारी से आगे बढ़ाने के लिए  मान्यवर श्री कांशीराम जी के योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी बी0एस0पी0 की स्थापना करते समय सामाजिक परिवर्तन एवं एक जातिविहीन समाज बनाने का जो सुनहरा सपना देखा था, वह सपना आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े प्रदेश, उत्तर प्रदेश की विशाल व महत्वपूर्ण धरती पर उनके ( सुश्री मायावती ) के नेतृत्व में साकार हो रहा है।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार ने मान्यवर श्री कांशीराम जी की स्मृतियों को चिरस्थायी बनाने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किये हैं, जिसमें लखनऊ स्थित Þमान्यवर श्री कांशीराम जी स्मारक स्थल, मान्यवर श्री कांशीराम जी ग्रीन (इको) गाडेZन, जिसको 03 मार्च को प्रदेश की जनता को समर्पित किया गया तथा मान्यवर श्री कांशीराम जी प्रेरणा द्वार, मान्यवर श्री कांशीराम जी मल्टी स्पेिशयालिटी अस्पताल, मान्यवर श्री कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल, मान्यवर श्री कांशीराम जी स्मृति उपवन, मान्यवर श्री कांशीराम जी बाल चिकित्सालय, मान्यवर श्री कांशीराम जी पर्यटन प्रबंध संस्थान तथा मान्यवर श्री कांशीराम जी पर्यावरण भवन भी शामिल हैं।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि इसके अलावा मान्यवर श्री कांशीराम जी की स्मृति में अनेकों संस्थानों तथा कांशीराम नगर जनपद का नामकरण भी किया गया है। इसके अलावा उनके नाम पर आजमगढ़ व अम्बेडकर नगर में मान्यवर श्री कांशीराम जी इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ इन्फारमेशन टेक्नोलॉजी, जनपद सहारनपुर में मान्यवर श्री कांशीराम जी राजकीय मेडिकल कॉलेज, जनपद बान्दा में मान्यवर श्री कांशीराम जी कृशि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय स्थापित किए गए हैं।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि इस महान व्यक्तित्व की स्मृति में ही प्रदेश सरकार ने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी-गरीब आवास योजना सभी जनपदों में संचालित कर रही है। उसके अतिरिक्त राज्य सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी अन्तर्राश्ट्रीय खेल पुरस्कार, मान्यवर श्री कांशीराम जी सामाजिक परिवर्तन सम्बंधी पुरस्कार तथा मान्यवर श्री कांशीराम जी राज्य हथकरघा पुरस्कार के अलावा मान्यवर श्री कांशीराम जी निर्यात पुरस्कार की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि ये सभी कार्य मान्यवर श्री कांशीराम जी को कृतज्ञ राश्ट्र की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि हैं। उन्होंने ऐसे महापुरुष, जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन बहुजन समाज के लिए समर्पित कर दिया, उनके जन्म दिन को हर जिले में पूरे धूम-धाम के साथ मनाने के निर्देश दिये।

मुख्यमन्त्री ने पिछली बैठकों में दिये गये दिशा-निर्देशों का कहां तक पालन हुआ, उसके बारे में भी जिम्मेदार पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से रिपोर्ट प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में होने वाले पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें सफल बनाने के लिए पूरी ताकत से जुटने के निर्देश दिये। उन्होंने संगठन की मजबूती और पार्टी के जनाधार को और व्यापक बनाने के आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने गरीबों, असहायों, निर्धनों तथा वंचितों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनायें संचालित करके उनको प्रभावी ढंग से लागू किया है। इन पर भी पैनी नज़र रखने की जरूरत है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अभी लगभग एक महीने तक प्रदेश के सभी 72 जनपदों का व्यापक निरीक्षण कर विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था को करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान जहां लापरवाही तथा कमियां पायी गई, उनमें सुधार लाने के कड़े निर्देश दिये गये हैं। विधायक तथा मन्त्रीगण अपने-अपने क्षेत्रों में छोटी-छोटी बैठकें करके बी0एस0पी0 सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में आम जनता को जरूर बतायें।

सुश्री मायावती ने कहा कि जैसाकि आप सभी लोगों को जानकारी है कि मई 2007 में सत्ता में आने के बाद बी0एस0पी0 सरकार ने विकास एवं कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए तमाम महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं। उन्होंने मन्त्रीगणों तथा विधायकों एवं जिम्मेदार पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य सरकार द्वारा दलितों, पिछड़े वर्गों, महिलाओं, धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा सर्वसमाज के गरीबों के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जाये और उन्हें इन योजनाओं का लाभ भी पहुंचाना सुनििश्चत किया जाये।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक के अन्त में कहा कि सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ता एवं पार्टी पदाधिकारी कड़ी मेहनत एवं लगन से काम करें। इसके साथ ही उन्होंने जिम्मेदार पार्टी पदाधिकारियों, विधायकों तथा कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि बी0एस0पी0 सरकार की लोकप्रियता और बढ़ते जनाधार को देखकर विरोधी पार्टियों के लोग तरह-तरह के हथकण्डे अपनाकर सरकार की छवि खराब करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने विपक्षियों के साजिशों तथा बी0एस0पी0 सरकार के विरूद्ध किये जा रहे दुष्प्रचार के प्रति पूरी तरह से सजग रहने की ताकीद की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में अपराध अपनी चरम सीमा पर है तथा सरकार इससे निपटने में अक्षम साबित हो रही है

Posted on 05 March 2011 by admin

पहले प्रदेश सरकार के मन्त्री श्री नन्द गोपाल नन्दी और अब प्रदेश के कैबिनेट मन्त्री के चालक को गोली मारकर कार लूटने की घटना ने एक बार पुन: स्पष्ट किया है कि उत्तर प्रदेश में अपराध अपनी चरम सीमा पर है तथा सरकार इससे निपटने में अक्षम साबित हो रही है।

उत्तर प्रदेश में चाहे सत्ता पक्ष के विधायकों, उनके रिश्तेदारों तथा उनके गुर्गों द्वारा दिन-प्रतिदिन जिस तरह से अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है और सरकार तथा प्रशासन इससे निपटने में अक्षम साबित हो रही है इससे ऐसा लगता है कि अपराधियों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। बसपा शासनकाल में जितनी भी आपराधिक घटनाएं हुई हैं उसमें सत्तारूढ़ दल के मन्त्री या विधायक संलिप्त रहे हैं या तो मन्त्री, विधायक अथवा उनके चालकों के साथ आपराधिक घटनाएं घटी हैं।

स्मरण रहे कि उ0प्र0 की बसपा सरकार मात्र कानून व्यवस्था के नाम पर लोगों का विश्वास हासिल कर सत्ता में आयी थी न कि किसी और उपलब्धि के आधार पर, लेकिन कांग्रेस ने बार-बार इस बात को जनता के सामने प्रदेश में हो रही सरकार संरक्षित अपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है यह किसी भी सरकार के लिए कलंक की बात है।

कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि प्रदेश सरकार इस मामले में आम जनता को बताये कि आखिरकार उनकी पार्टी में कितने अपराधिक किस्म के राजनेता मौजूद हैं और वह किस हद तक निरंकुश हो गये हैं कि आम जनता के साथ-साथ राजनैतिक पार्टी के मुखिया के घर भी पुलिस के साथ मिलकर आग लगाने में कोई डर नहीं लगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कड़ी कार्यवाही करने की मांग

Posted on 05 March 2011 by admin

आगजनी, तोड़फोड़ एवं लूटपाट की घटना में गिरफ्तार किये गये विधायक श्री जितेन्द्र सिंह `बबलू´ एवं राज्य मन्त्री दर्जा प्राप्त श्री इन्तिजार आब्दी `बाबी´ से जेल में प्रदेश सरकार के दो वरिष्ठ मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, श्री बाबू सिंह कुशवाहा सहित मन्त्रियों एवं बसपा नेताओं का सुबह से लेकर रात्रि तक मिलने वालों का सिलसिला जारी रहने, जेल में हर चाही गई सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने तथा राजसी ठाट-बाट की तरह जेल में रहने से प्रदेश सरकार की मंशा साफ हो गई कि किसी दबाव के तहत उनकी गिरफ्तारी करा दी गई है। इस घटनाक्रम से यह भी स्पष्ट हो गया है कि उक्त आपराधिक कृत्य, जिसमें मुख्यमन्त्री से लेकर उच्च स्तर के मन्त्री व अधिकारी संलिप्त हैं, जब तक इसकी सी.बी.आई. जांच नहीं होगी तब तक वास्तविक न्याय नहीं मिलेगा।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि जब कभी जनान्दोलनों में लोग गिरफ्तार होते हैं और वह उनसे मिलना चाहती हैं तो जेल मैनुअल का हवाला देकर मिलने की अनुमति नहीं दी जाती है, चाहे वह ग्राम रोजगार सेवकों का मामला रहा हो, चाहे वह बान्दा में शीलू का मामला रहा हो, हमेशा जेल अधिकारियों ने ऊपरी अधिकारियों का हवाला देकर अथवा जेल मैनुअल को आधार बनाकर मिलने की अनुमति नहीं दी। वहीं घर की आगजनी में गिरफ्तार श्री जितेन्द्र सिंह`बबलू´ और इन्तिजार आब्दी`बाबी´ से जेल में मिलने लाल-नीली बत्ती लगी गाड़ियां जेल परिसर में जा रही हैं और उसमें बैठे अभियुक्तों के शुभचिन्तकों को बिना कोई सवाल किए जेल के अन्दर प्रवेश दिया जा रहा है। देर रात तक मिलाई करवाने के लिए जेल मैनुअल के सभी नियमों का सरासर उल्लंघन किया गया है। डॉ0 जोशी ने कहा कि राज्य सरकार के दोनों मन्त्रियों द्वारा जेल में लम्बा वक्त गुजारने से स्पष्ट होता है कि वह उन्हें कोई आश्वसन देने या सन्देश पहुंचाने गये थे।

डॉ0 जोशी ने कहा कि राज्य सरकार को इसका स्पष्टीकरण देना होगा कि जेल मैनुअल के किस नियम के तहत कल सुबह से रात्रि तक दोनों बन्दियों से जेल में मिलने की अनुमति दी गई। डॉ0 जोशी ने जेल मैनुअल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए जीजान से जुटने का संकल्प

Posted on 05 March 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा जनता में बढ़ती लोकप्रियता और जनहित के मुद्दो पर सरकार से सीधे संघशZ में समाजवादी पार्टी की सशक्त भूमिका से आकर्शित अन्य दलों के तमाम नेता एवं कार्यकर्ता अब समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं। आज प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के समक्ष मिर्जापुर एवं बाराबंकी के सैकड़ों बसपा, कांग्रेस, भाजपा तथा अपना दल के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में अपनी आस्था जताई। इन कार्यकर्ताओं ने सन् 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए जीजान से जुटने का संकल्प भी दुहराया। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी, सचिव श्री एस0आर0एस0यादव, सॉसद श्री बालकुमार पटेल  तथा पूर्व जिलाध्यक्ष श्री िशवशंकर यादव भी उपस्थित थे।

5-03-aसमाजवादी पार्टी में शामिल हुए सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बसपा सरकार के उत्पीड़न से समाज का हर वर्ग पीड़ित है। लूट और भ्रश्टाचार बसपा सरकार का पर्याप्त बन गया है। किसान बदहाल है। बिजली पानी सभी की किल्लत है। विकास अवरूद्ध है। सरकार से अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है। बलात्कार के तमाम मामलों में बसपा विधायक संलिप्त हैं। जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है।  जनता का पैसा पत्थरों पर लगाया जा रहा है। मिर्जापुर के पहाड़ उजाड़ दिए गए हैं। इस सरकार में सब काम कमीशन पर हो रहे हैं। लोकतन्त्र की हत्यारी और जोर जुल्म की इस सरकार से जनता ऊबी हुई है। इसलिए इसको हटाने के लिए समाजवादी पार्टी ने 7, 8 और 9 मार्च,2011 को व्यापक जनान्दोलन छेड़ने का इरादा कर लिया है।

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मायावती सरकार समाजवादी पार्टी के आन्दोलन से डर गई है इसलिए वह आतंक फैला रही है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को पुलिस पाबन्द करने की नोटिसे जारी  कर रही है। लेकिन हम दमनकारी कार्यवाहियों से झुकनेवाले नहीं है।

श्री यादव ने कहा कि जो लोग आज समाजवादी पार्टी के साथ आए हैं वे संघशZ के साथी बने हैं और भरोसा है कि वे पूरी ताकत से इस सरकार को हटाने में सहयोग करेगें। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ही जनता के हितो की रक्षा होगी।

5-03-bमिर्जापुर के भाजपा उपाध्यक्ष श्री रमाशंकर सिंह पटेल के नेतृत्व में आज जनपद के दो दर्जन से ज्यादा प्रधानों, पूर्व प्रधानों आधा दर्जन क्षेत्र पंचायत सदस्यों, भाजपा के मण्डल अध्यक्षों, महामन्त्रियों, िशक्षकों, विद्यालय प्रबंधकों, अधिवक्ताओं, प्रधानाचार्यो तथा छात्रसंघ अध्यक्ष विमल सिंह पटेल तथा अनेक समाजसेवियों और संम्भ्रात लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। इनमें पूर्व विधायक श्री गोविन्द सिंह, विश्वकर्मा समाज के अध्यक्ष श्री रामधनी विश्वकर्मा, कोटेदार संघ के अध्यक्ष  श्री कैलाशनाथ केसरी, अध्यक्ष न्याय पंचायत धरकार समाज श्री िशवशंकर बेलवंशी तथा कांग्रेस के वरिश्ठ नेता श्री अमरनाथ पाण्डेय एवं श्री राधेश्याम पाण्डेय और रमाकान्त पाठक भी शामिल हैं। समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेने वालों में श्री िशव प्रसाद सिंह 20 वशोZ तक प्रधान रहे। इसके अतिरिक्त श्री बाबूराम मिश्र भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए जो 90 वशZ के हैं।

प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष आज  बाराबंकी के सयुस जिला महासचिव मो0 अयाज खां तथा समाजवादी पार्टी नगर अध्यक्ष मो0 नसीम गुड्डू के नेतृत्व में भाजपा, बसपा तथा कांग्रेस के कई नेताओं ने सदस्यता ली। इनमें श्री राम लखन गौतम, दीपक सिंह बसपा के सेक्टर अध्यक्ष, मो0 रिजवान उर्फ बबलू तथा श्री अिम्बका रावत (क्षेत्र पंचायत सदस्य) सुशील सोनी (ब्लाक उपाध्यक्ष युवक कांग्रेस) जनाब हाफिज इजहार (मुस्लिमभाई चारा समिति अध्यक्ष) के नाम उल्लेखनीय है। कांग्रेस के कई प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी की नीतियों में अपनी आस्था जताई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2011
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in