Archive | March 28th, 2011

हिंदी समारोह का आयोजन

Posted on 28 March 2011 by admin

press-khs-delhi

Comments (0)

लखनऊ महानगर अध्यक्ष साकेत शर्मा को मनोनीत किया गया

Posted on 28 March 2011 by admin

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल मिश्रा ने बताया कि प्रदेश भाजयुमो अध्यक्ष हरीश द्विवेदी ने लखनऊ महानगर अध्यक्ष की घोषणा की। लखनऊ महानगर अध्यक्ष के पद पर साकेत शर्मा को मनोनीत किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राश्टीय निशाद संघ एवं अ0भा0 राजभर महासभा द्वारा जन्तर मन्तर पर 31 मार्च से प्रदर्शन

Posted on 28 March 2011 by admin

कॉग्रेस के ‘ाासनकाल में अति पिछढी जातियों को सामाजिक ‘ौछिक एवं आर्थिक विकास करने के लिय अनेकों आयोग बनाये गये एवं कई शिफारिसी रिपोर्ट भी उत्तर प्रदेश ‘ाासन द्वारा कॉग्रेस नीत केन्द्र सरकार को भेजी जा चुकी है किन्तु केन्द्र सरकार द्वारा सभी रिपोटोZं को ठण्डे बस्ते मैं डालकर इस गम्भीर विशय को और जटिल बनाया जा रहा है, अनुसूचित जाति की मॉग को लेकर 16 अति पिछढी जातियां पिछले कई वशोZ से अपनी आवाज को बुलन्द करने में लगी हुई हैं, इन जातियों में मुख्य रूप से निशाद कश्यप बिन्द मल्लाह राजभर कुम्हार मुख्य हैं, 2005 में मुलायम सिंह यादव ने इन  16 अति पिछढी जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ दिया गया किन्तु समाजवादी पार्टी के राजनैतिक प्रतिद्वदियों सपा को राजनैतिक लाभ मिलता देखकर हाइकोर्ट द्वारा स्टे लगवा दिया गया जिसके बाद इन  16 अति पिछढी जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ मिलना बन्द हो गया, साथ ही भा0ज0पा भी इन जातियों को सामाजिक न्याय देने की वकालत करती है, उत्तर प्रदेश सरकार की वर्तमान मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती द्वारा भी प्रधानमन्त्री मा0 मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर इन  16 अति पिछढी जातियों को अनुसूचित जाति की श्रेणी में ‘ाामिल करने की जोरदार शिफारिस कर चुकी हैं, परन्तु कॉग्रेस ‘ाासित केन्द्र सरकार ने सुश्री मायावती मॉग को भी अनदेखा कर रखा है जिसके बाद ब0स0पा नेताओं ने अति पिछढी जातियो के विशय पर कॉग्रेस की खिलाफत ‘ाुरू कर दी है,

संविधानुसार किसी भी जाति को केन्द्र सरकार द्वारा ही संसद में प्रताव पास करा अनुसूचित जाति का लाभ दिया जा सकता है और केन्द्र में सरकार कॉगेस की है, इसके बाद भी कॉग्रेसी नेताओं द्वारा इस विशय पर ब0स0पा, सपा, भा0ज0पा पर आरोप लगाकर अपने दामन को बचाना बेमानी साबित हो रहा है

राश्टीय निशाद संघ के राश्टीय महासचिव चौधरी लोटनराम निशाद ने अब हमारे सब्र का बॉध टूट रहा है यदि 4 अप्रेल जन्तर मन्तर प्रदशZन से पूर्व हमारी मॉगों पर केन्द्र सरकार ले ध्यान नही दिया तो हम पूरे उत्तर प्रदेश में हिंसक आन्दोलन करेंगें इस दौरान किसी भी जान माल के नुकसान के लिय केन्द्र सरकार जिम्मेदार होगी

उन्होने कॉग्रेसी नेताओं को जवाब देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति ‘ाोध एवं प्रशिक्षण संस्थान लखनउ ने 31 दिसम्बर 2004 को 403 पेज की इथनोग्राफिकल सर्वेक्षण करा रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कॉग्रेस नीत केन्द्र सरकार को सम्पेशित की गई थी किन्तु वर्तमान की भॉति उस समय भी मामले को लटकाये रखने के मकशद से केवल कोरी बयानबाजी कॉग्रेसी नेताओं द्वारा की गई थी पूर्व की भॉती वर्तमान समय में भी कॉग्रेस  उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इथनोग्राफिकल सर्वेक्षण रिपोर्ट ना भेजने का हवाला देकर निशाद कश्यप बिन्द मल्लाह राजभर कुम्हार सहित अति पिछडी जातियों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।

सं0प्र0ग0 प्रथम के कार्यकाल में प्रधानमन्त्री मा0 मनमोहन सिंह ने 2006 में बालक्रश्ण आत्माराम रेणगे की अध्यक्षता में  राश्टीय घुमन्तू एवं अर्धघुमन्तू जाति आयोग का गठन किया था आयोग ने उत्तर प्रदेश की 17 विमुक्ति एवं खानाबदोश जातियों सर्वे कर 1478 पेज की रिपोर्ट 2 जुलाई 2008 को तत्कालीन समाजिक न्याय अधिकारिता मन्त्री मीरा कुमार को सौम्प दी, परन्तु कॉग्रेस ‘ाासित केन्द्र सरकार ने रेणगे आयोग की शिफारिसों को ठण्डे बस्ते में डाल रखा है

उन्होने कहा कि यदि कॉग्रेस वास्तव में इन जातियों का भला करना चाहती है तो  बालक्रश्ण आत्माराम रेणगे रिपोर्ट को संसद के पटल पर रखकर चर्चा कराये और निशाद मल्लाह केवट कश्यप बिन्द सहित इन 16 जातियों को अनुसूचित जाति एवं जनजाति का आरक्षण दे।

राश्टीय निशाद संघ एवं अ0भा0 राजभर महासभा द्वारा जन्तर मन्तर पर 31 मार्च से दिन रात का अनुसूचित जाति की मॉग को लेकर ‘ाुरू कर दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय लोकदल द्वारा प्रदेश में बदलाव की यात्रा की शुरूआत

Posted on 28 March 2011 by admin

कुव्यवस्था, अराजकता, भ्रष्टाचार, धनबल और बाहुबल से जकड़े उ0प्र0 में बदलाव लाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल द्वारा प्रदेश में बदलाव की यात्रा की शुरूआत कल दिनांक 29 मार्च 2011 को कौशाम्बी से होगी। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद श्री जयन्त चौधरी कौशाम्बी में कल आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करने के बाद इस बदलाव यात्रा को हरी झंण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की अवधारणा के अनुसार रालोद के प्रदेश अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह के नेतृत्व में शुरू होने वाली यह बदलाव यात्रा पूर्वांचल के 21 जनपदों में भ्रमण करेगी और भ्रष्टाचार, दलितों एवं अति पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, किसानों तथा समाज के सभी कमजोर वर्ग के लोगों से संवाद करते हुए उन्हें राष्ट्रीय लोकदल और उनके नेता चौधरी अजित सिंह के नेतृत्व में उपरोक्त वर्गो के लिए शुरू किये गये संघर्ष और पूर्व में किये गये कार्यो की जानकारी देते हुए सहयोग की अपील करेगी।

बदलाव यात्रा का कार्यक्रम जारी करते हुए रालोद के महासचिव व प्रवक्ता अनिल दुबे एडवोकेट ने बताया कि 29 मार्च से कौशाम्बी से शुरू यह यात्रा फतेहपुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, चन्दौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगञ्ज, सिद्धार्थनगर, बस्ती, सन्तकबीरनगर होते हुए गोरखपुर 29 अपै्रल को पहुंचेगी और यहां यात्रा का समापन होगा।

इस अवसर पर बड़ी जनसभा का आयोजन किया जायेगा जिससे रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा में पड़ने वाले सभी जनपदों में जहां पर रात्रि विश्राम होगा वहां पर चौपाल लगाकर स्थानीय जनता की समस्याओं की जानकारी की जायेगी और उन्हें दल के संस्थापक चौधरी चरण सिंह की नीतियों के अनुरूप कार्य कर रहें राष्ट्रीय लोकदल के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

उन्होनें बताया कि यात्रा के लिए एक बदलाव रथ तैयार किया गया है जिस पर चौधरी चरण सिंह, चौधरी अजित सिंह, जयन्त चौधरी के चित्रों और नारों से सजाया गया है। बदलाव यात्रा के संचालन की जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश सचिव प्रो0 यज्ञ दत्त शुक्ल को दी गई है। ़

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सी.एम.एस. के अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में जुटेंगी प्रख्यात फिल्मी हस्तियां

Posted on 28 March 2011 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, फिल्म्स डिवीजन के तत्वाधान में आगामी 5 से 11 अप्रैल तक आयोजित हो रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आई.सी.एफ.एफ.-2011) में देश-विदेश की नामचीन फिल्म हस्तियांं आयोजन को यादगार बनाने लखनऊ पधार रही हैं, जिनमें `भूतनाथ´ फिल्म के बाल कलाकार मास्टर अमन सिद्दीकी, प्रख्यात फिल्म अभिनेता श्री मुकेश खन्ना, प्रसिद्ध गायक अभिजीत भट्टाचार्या, चर्चित फिल्म कलाकार सुश्री कामिनी कौशल, प्रख्यात निर्माता-निर्देशक श्री श्याम बेनेगल, पुणे फिल्म इन्स्टीट्यूट, मुम्बई के प्रोडक्शन डायरेक्टर श्री शिव कुमार, प्रोडक्शन डायरेक्टर, बंगलुरू, श्री एम. गिरीश कसरोधी, पोलिश फिल्म इन्स्टीट्यूट, पोलैण्ड की डा. (सुश्री) अन्ना नदरहौस एवं इजरायली फिल्म निर्माता श्री डेविड लिबकाई आदि प्रमुख हैं। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. द्वारा बच्चों को चरित्र निर्माण एवं जीवन मूल्यों की शिक्षा देने हेतु अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आई.सी.एफ.एफ.-2011) का भव्य आयोजन 5 से 11 अप्रैल तक सी.एम.एस. कानपुर रोड के ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। प्रदेश के नगर विकास मन्त्री श्री नकुल दुबे इस बाल फिल्मोत्सव का भव्य उद्घाटन 5 अप्रैल को प्रात: 9.00 बजे सी.एम.एस. कानपुर रोड के ऑडिटोरियम में मुख्य अतिथि के रूप में पधार कर करेंगे। श्री शर्मा ने बताया कि इस अभूतपूर्व आयोजन में लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को 31 देशों की सर्वोत्कृष्ट बाल फिल्में नि:शुल्क देखने का अवसर मिलेगा जिनमें जापान, जर्मनी, यू.एस.ए., इटली, इजरायल, क्रोएशिया, स्पेन, ईरान, कनाडा, सिंगापुर, कजाकिस्तान, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्वीडन, यू.के., अर्जेन्टीना, बुल्गारिया, श्रीलंका, बेिल्जयम, फ्रांस, ताइवान, बांग्लादेश, पोलैण्ड, ब्राजील, रूस, हालैण्ड, हंगरी, नाइजीरिया, तुकीZ, डेनमार्क तथा भारत आदि प्रमुख हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि यह अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव सभी के लिए पूर्णतया नि:शुल्क एवं लखनऊ के सभी स्कूलों के बच्चे, युवक, माता-पिता, अभिभावक व शिक्षक `प्रथम आगत प्रथम स्वागत´ के आधार पर बाल फिल्में देखने के लिए आमन्त्रित हैं। इस अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव  में रोजाना तीन शो दिखाये जायेंगे, जिसमें प्रथम शो प्रात: 9.00 बजे से 11.30 तक, दूसरा शो दोपहर 12.00 बजे से 2.30 बजे तक तथा तीसरा शो अपरान्ह: 3.00 बजे से सायं 5.30 बजे तक होगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्कूलों एवं संस्थाओं से आने वाले बच्चों के लिए सी.एम.एस. द्वारा आवश्यकतानुसार नि:शुल्क बस सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी, जिसके लिए फोन नम्बर 2638738, 2638606, 2638483, 2637655, 2637691 तथा 2637658 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. का फिल्म महोत्सव केवल मनोरञ्जन के लिए नहीं है अपितु यह शिक्षा का एक अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि अच्छी व आदर्श फिल्में शिक्षा को फैलाने, नैतिक व आध्याित्मक वातावरण बनाने व बच्चों में मानवीय गुणों के संचार का एक शक्तिशाली माध्यम बन सकती है। इसलिए सी.एम.एस. द्वारा आयोजित किये जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव छात्रों, युवाओं व अभिभावकों को न सिर्फ उद्देश्यपूर्ण व सार्थक सिनेमा की ओर प्रेरित कर रहा हैं अपितु भावी पीढ़ी के विचारों को विश्वव्यापी भी बना रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2011
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in