Archive | January 7th, 2011

राष्ट्रीय बागवानी मिशन के तहत विभिन्न कार्यक्रमों पर अनुदान हेतु प्रस्ताव 20 जनवरी तक आमन्त्रित

Posted on 07 January 2011 by admin

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय औद्यानिक मिशन के तहत विभिन्न परियोजनाओं के लिए निजी क्षेत्र, कृषक, बेरोजगार, नवयुवक, स्वयं सहायता समूह एवं औद्यानिक उत्पादक तथा सहकारी समितियां अनुदान ले सकती है। इस सम्बन्ध में जिला उद्यान अधिकारियों के माध्यम से प्रस्ताव आमन्त्रित किये गये हैं। इच्छुक उद्यमी अपने आवेदन आगामी 20 जनवरी, तक अपने जनपद के उद्यान कार्यालय में प्रेषित कर सकते हैं।

यह जानकारी उद्यान निदेशक मिशन श्री एस0के0आझा ने आज यहॉ दी। उन्होंने बताया कि इस मिशन के तहत विभिन्न कार्यक्रम जैसे आदर्श पौधशाला की स्थापना (2 से 4 तक) छोटी पौधशाला की स्थपना (एक हेक्टेयर) सीड इन्फ्रास्ट्रक्चर (बागवानी) फसलों के बीजों के हैण्डलिंग, प्रोसेसिंग, पैकिंग, स्टोरेज आदि हेतु, प्लांट हेल्थ क्लीनिक, पैक हाऊस/आन फार्म कलेक्शन एण्ड स्टोरेज यूनिट का निर्माण, प्री कूलिंग यूनिट, मोबाइल प्री कूलिंग यूनिट, कोल्ड स्टोरेज यूनिट्स रीफर वैन/कन्टेनर, प्राइमरी/मोबाइल, मिनीमल प्रोसेसिंग  यूनिट/राइपनिंग चैम्बर, नई इकाई की स्थापना तथा पुरानी इकाई का उच्चीकरण, लो कास्ट प्याज भण्डारगृह की स्थापना (25 मी0टन) आदि पर अनुदान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लाभार्थी अपने आवेदन जनपद के जिला उद्यान अधिकारी के कार्यालय में जमा करते हुए एक प्रति मुख्यालय पर जरूर प्रेषित करें। अधिक जानकारी के लिए मिशन वेबसाइट-dirhorti@rediffmail.com जनपदीय उद्यान अधिकारी तथा मिशन मुख्यालय के दूरभाष नम्बर 0522-4044414, 4009498 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (1)

जनाकांक्षाओं के अनुरूप आवास एवं विकास परिषद आवास की संकल्पना को साकार करें -आवास मन्त्री

Posted on 07 January 2011 by admin

भवनों के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए निजी निर्माताओं के सहयोग से कार्ययोजना बनाई जाय

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं आवास मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि अधिकारी जनाकांक्षाओं के अनुरूप आवास की संकल्पना को साकार करें। उन्होेंने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत बनने वाले भवनों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि आवास एवं विकास परिषद की परिसम्मपित्तयों के निर्माण एवं विकास की कार्ययोजना बना कर निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के लिए आवश्यकतानुसार निजी निर्माताओं से भी सहयोग लिया जाये।

श्री सिद्दीकी आज यहां आवास एवं विकास परिषद के सभागार में उ0प्र0 आवास एवं विकास परिषद के निदेशक मण्डल की 215 वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परिषद की कार्य प्रणाली में सुधार लाने के साथ ही नीतियों में भी पारदर्शिता लायें जिससे आम जनता को इसका लाभ मिल सके। निदेशक मण्डल की बैठक में वित्तीय वर्ष 2005-06 से 2007-08 तक के लिए भारत के नियन्त्रक एवं महालेखा परीक्षक के प्रतिवेदन में परिषद से सम्बंधित मामलों के निस्तारण की समीक्षा के साथ ही वर्ष 2009-10 के वाषिZक लेखों का अनुमोदन किया गया। जनपद गाजियाबाद की दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर 1056.061 हेक्टेयभूमि विकास एवं गृहस्थान योजना के लिए अर्जित की जा रही भूमि की करार नियमावली-1997 के अन्तर्गत आपसी समझौते से लिए जाने एवं लखनऊ जनपद की वृन्दावन योजना संख्या-1 में समाविष्ट ग्रमा कल्ली पश्चिम की भूमि के लिए प्रस्तावों पर सहमति दी गई।

आवास आयुक्त श्री एम0वी0एस0रामीरेड्डी ने बताया कि जनपद हरदोई सरकुलर रोड़ पर भूमि विकास एवं गृहस्थान योजना प्रारम्भ किये जाने के लिए 37.6648 हेक्टेयर भूमि का नियोजन समिति की संस्तुतियों एवं उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद भूमि अध्याप्ति अधिनियम-1955 की धारा-31(1) के प्रस्ताव पर भी अनुमोदन प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि बैठक में परिषद के कार्मिकों के सेवा सम्बंधी प्रकरणों में अधीक्षण अभियन्ता के एक पद पर विभागीय प्रोन्नति समिति की संस्तुति का अनुमोदन, कार्य प्रभारित कर्मियों को छठे वेतनमान की सुविधा दिये जाने के प्रस्ताव को शासन को सन्दभिZत किये जाने, चुतर्थ श्रेणी संवर्ग में पुनरीक्षित वेतन-संरचना में अनुमन्य वेतन बैण्ड एवं ग्रेड वेतन के शासनादेश को अंगीकार किये जाने, परिषद के लेखाधिकारियों के अतिरिक्त पदो के प्रस्ताव को शासन में सन्दभिZत किये जाने, डिग्री होल्डर्स अभियन्ताओं की प्रोन्नति में आरक्षण समाप्त किये जाने तथा फील्ड पर तैनात अवर अभियन्ताओं को एक हजार रूपए प्रतिमाह का वाहन भत्ता देने का निर्णय लिया गया।
उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के निदेशक मण्डल की 215वीं बैठक में अतिरिक्त मन्त्रिमण्डलीय सचिव एवं प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन श्री रवीन्द्र सिंह, प्रमुख सचिव वित्त व प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम के प्रतिनिधियों सहित आवास एवं विकास परिषद के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हिन्दी संस्थान के वर्ष 2008 के पुरस्कार घोषित

Posted on 07 January 2011 by admin

अशोक वाजपेयी को भारत-भारती सम्मान

उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान द्वारा संचालित पुरस्कार योजना के अन्तर्गत वर्ष 2008 के पुरस्कारों की घोषणा की गई है। इस सम्बंध में प्रमुख सचिव भाषा एवं हिन्दी संस्थान के निदेशक श्री अशोक घोष ने बताया कि वर्ष 2008 के    भारत- भारती सम्मान के लिये सुप्रसिद्ध साहित्यकार कवि एवं समालोचक श्री अशोक वाजपेयी का चयन किया गया है। भारत-भारती सम्मान की पुरस्कार राशि दो लाख इक्यावन हजार रूपये है।

श्री घोष ने बताया कि महात्मा गंाधी साहित्य सम्मान के लिये वरिष्ठ कथाकार श्री से0रा0 यात्री का चयन किया गया है, इसकी पुरस्कार राशि दो लाख रूपये है। इसके अतिरिक्त दो लाख रूपये के हिन्दी गौरव सम्मान के लिये डॉ0 भवदेव पाण्डेय को चयनित किया गया है। डॉ0 पाण्डेय एक सुयोग्य शिक्षक एवं श्रेष्ठ साहित्यकार हैं तथा रूपये शिक्षक जीवन से लेकर आज तक लगातार साहित्य साधना में लगे रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिला श्रमिकों को समान कार्य के लिये समान वेतन की सुनििश्चतता हेतु 95 दुकानों/कारखानों का निरीक्षण

Posted on 07 January 2011 by admin

18 नियोजकों के विरूद्ध वाद दाखिल, 09 को न्यायालय द्वारा     दण्डित कर 78 हजार रुपया अर्थदण्ड लगाया गया

उत्तर प्रदेश सरकार ने महिला श्रमिकों की कार्यदशाओं तथा सुविधाओं की सुनििश्चतता के साथ ही नियोजन में लिंग के आधार पर विभेद न किये जाने और समान कार्य के लिये समान वेतन दिये जाने के प्राविधान के तहत श्रम विभाग के माध्यम से प्रदेश स्थित 95 कारखानों, प्रतिश्ठानों आदि का निरीक्षण किया गया जिनमें 80 मामलों में समान पारिश्रमिक अधिनियम का उल्लंघन पाया गया।

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 मामलात में अभियोजन दाखिल किया गया जिसमें 09 नियोजकों को न्यायालय द्वारा दण्डित किया गया और 78 हजार रुपया अर्थदण्ड लगाया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

25 जनपदों में कुक्कुट पालन हेतु 3125 इकाइयों का गठन

Posted on 07 January 2011 by admin

उत्तर प्रदेश में बैकयार्ड योजनान्तर्गत वित्तीय वशZ 2010-11 के लिए 400.00 लाख रुपये का प्राविधान किया गया था जिसमें से अब तक 75 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति निर्गत की जा चुकी है। यह धनरािश प्रदेश के 25 जनपदों को आवंटित कर दी गई है।

पशुपालन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन 25 जनपदों को यह धनरािश आवंटित की गई है उनमें प्रति जनपद 125 इकाइयां, कुल 3125 इकाइयों का गठन किया जा रहा है। प्राविधानित शेश बजट 325 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति हेतु प्रस्ताव शासन को प्रेशित किया जा चुका है।

बैकयार्ड कुक्कुट योजना के अन्तर्गत अनुसूचित जाति के निर्धन व गरीब परिवारों को छप्पर व्यवस्था में राजकीय कुक्कुट प्रक्षेत्रों से उत्पादित किये जाने वाले चूजों को प्रति इकाई 50 चूजों को पालने तथा उनके आहार, आदि औशधि के व्यय को सम्मिलित करते हुए एक इकाई पर 2400 रुपये का व्यय किया जायेगा। योजनान्तर्गत प्रदेश के सभी जनपदों में कुल 16614 इकाइयां स्थापित की जायेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटखोरी के विरूद्ध अभियान जारी

Posted on 07 January 2011 by admin

झांसी में 02 मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ.आई.आर.दर्ज

एफ.डी.ए.आपके द्वार अभियान के तहत 222 घरों में दूध का परीक्षण खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम के तहत 513 एफ.आई.आर.दर्ज 488 व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी के निर्देश पर आमजन की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ.डी.ए. द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक 513 मामलों में दर्ज एफ.आई.आर. में 796 व्यक्तियों को नामित करते हुए 488 दोशियों को गिरफ्तार किया गया।

यह जानकारी खाद्य एवं औशधि प्रशासन विभाग के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम आई.पी.सी. की धारा-272, 273 के तहत कार्रवाई करते हुए आज जनपद झांसी के उल्दन थाना क्षेत्र के अन्तर्गत केले के नमूने में इथाफॉन पाये जाने पर कयामत खॉं के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई एवं झांसी के ही पूंछ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एफ.डी.ए. द्वारा मारे गये छापे में अरहर की दाल में मेटेनिल यलो कलर पाये जाने पर मंटोले यादव के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करते हुए 02 नमूनें संग्रहीत किये गये।

प्रवक्ता ने बताया कि खाद्य एवं औशधि प्रशासन विभाग द्वारा दूध की जांच हेतु चलाये जा रहे “एफ.डी.ए. आपके द्वार´´ अभियान तहत आज कुल 11 जनपदों- सहारनपुर में 47, मुजफ्फरनगर में 15, फैजाबाद में 26, अम्बेडकरनगर में 08, सुल्तानपुर में 25, बाराबंकी में 14, बहराइच में 35, कांशीराम नगर में 05, लखनऊ में 23, छत्रपति शाहूजी महराज नगर में 12, एवं कन्नौज में 12 घरों मेे दूध का परीक्षण किया गया। जनपद लखनऊ  में विजय नगर दूध मण्डी में दूध के नमूनें के परिक्षण में 02 नमूनों में सोडा पॉजिटिव पाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान को प्रभावी बनाये जाने हेतु लखनऊ में 02 विशलेशक लगाये गये हैं। अभियान के तहत आज कुल 222 घरों के दूध का परीक्षण किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम के तहत मिलावटखोरों के विरूद्ध मारे गये छापों में अब तक लगभग 459 लाख रुपये मूल्य की खाद्य सामग्री जब्त की गई है। अभियान के दौरान खाद्य पदार्थों के निर्माण एवं भण्डारण इकाईयों पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। एफ.डी.ए. टीम को सन्दिग्ध खाद्य पदार्थों के प्रतिश्ठानों से नमूने संकलित करने के साथ ही उन्हें यह भी निर्देश दिये गये हैं कि नमूनों में अपमिश्रण की पुिश्ट होने पर अपराधियों के विरूद्ध अधिनियम कि सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कड़ी कार्रवाई की जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ.प्र. में अगली सरकार समाजवादी पार्टी की होगी-हाजी डा. आर.ए. उस्मानी

Posted on 07 January 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के विधायक एवं राजधानी लखनऊ के प्रभारी हाजी डा. आर.ए.उस्मानी ने कहा है कि 2012 के विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेंगी। वह आज ऑल इण्डिया जमीअतउल मंसूर की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष हाजी मशरूर अहमद मंसूरी, अलीगढ़, प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी रबी उल्ला मंसूरी, प्रदेश महामन्त्री हाजी सलीम अहमद मंसूरी शामिल थे। विधायक डा. आर.ए.उस्मानी ने कहा कि केन्द्र की कांग्र्रेस सरकार पूरी तरह विफल हो गई है महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है गरीब भूख और ठण्ड से मर रहे है केन्द्र की सरकार घोटाले करने में मस्त है। टू जी स्पेक्ट्रम घोटाला एक लाख छियत्तर हजार करोड़ रूपये का घोटाला किया है जिसकी जांच जे.पी.सी. से कराया जाना नितान्त जरूरी है। उ.प्र. की सरकार भी गरीबो के लिए कुछ नही कर रही है।

डा. उस्मानी ने कहा कि उ.प्र. की जनता अब कांग्रेस, भाजपा तथा बसपा से ऊब चुकी है अब वह सपा की तरफ हसरत भरी निगाहों से देख रही है। जिसका जीता जागता प्रमाण लखीमपुर सदर था। निधौलीकला के उपचुनाव में सपा भारी मतों से जीती है कांग्रेस तथा भाजपा की जमानतें जब्त हो गई है। कांग्रेस की कथनी एवं करनी में काफी अन्तर है चुनाव में कहती है कि कांग्रेस का हाथ, गरीबों के साथ। सत्ता में आने पर यही काग्रेस का खूनी हाथ, गरीबों का खून कर रहा है महंगाई कमरतोड़ हो गई है लोगों ने प्याज, लहसुन खाना छोड़ दिया है। कांग्रेसियों को हरा-हरा दिख रहा है। राहुल ने बिहार में कमाल कर दिखाया है उ.प्र. अभी बाकी है।

डा. आर.ए.उस्मानी विधायक ने कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार उच्च कोटि के विधायकों एवं मन्त्रियेां तथा अन्य विधायकों फर्जी मामलों में फंसा रही है जबकि अनुसूचित वर्ग के लोगों को लूट करने की छूट दे रही है। क्षत्रिय समाज के गौरव राजा भैय्या तथा उनके साथियों की फर्जी मुकदमों में फसाया गया है। सपा की सरकार बनने पर क्षत्रिय समाज को सम्मान दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों की एक दिवसीय कार्यशाला

Posted on 07 January 2011 by admin

रचनात्मक सोच और उत्साह के साथ विकास योजनाओं को लागू करें-बोबडे
िशक्षा, स्वास्थ्य, पेंशन, छात्रवृत्ति आदि के कार्य प्राथमिकता पर कराये- अभिजात

जनपद के नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों के एक दिवसीय सेमीनार का शुभारम्भ मण्डलायुक्त सुधीर एम. बोबडे द्वारा दीप जलाकरा किया गया। सूरसदन में आयोजित संगोश्ठी में अपने उद्बोधन में श्री बोबडे ने कहा कि लोकतान्त्रिक व्यवस्था से उन्हे प्रधान पद मिला है। अत: सभी की बात सुने, प्रलोभनों से बचकर पारदिशZता के साथ कार्य करें। उन्होंने भावपूर्ण शब्दों में कहा कि कर्म के अनुरूप फल मिलता है।

agraश्री बोबडे ने महिला सशक्तिकरण , िशक्षा, तथा स्वास्थ्य सुविधाअों में सुधार, तथा प्राथमिकताओं के अनुसार कार्यो को नियोजन करने और सृजनात्मक सोच के साथ विकास कार्यो को लागू कराने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रक्रियात्मक जानकारी देने हेतु विकास खण्ड स्तर पर आयोजन कर अधिकारी नव निर्वाचित प्रधानों को योजनाओं और उनके क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से जानकारी दें। इस अवसर उन्होंने विकास पुस्तिका का भी विमोचन किया।

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने विकास कार्यो को लागू कराने में ग्राम प्रधानों की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रधान अपनी ग्राम पंचायत को एक आदशZ माडल के रूप में विकसित करें और गॉव को विकास की ऊचाईयों पर ले जायें। उन्होंने आव्हान किया कि गॉव में सभी को िशक्षित करें और महिलाओं की िशक्षा एवं महिला सशक्तिकरण कार्यो को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को लागू कराकर स्वस्थ्य की ओर ध्यान दें। कमजोर वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं को पारदिशZता से लागू करें। अपने विकास खण्ड तथा अधिकारियों से निरन्तर समन्वय बनायें रखें और कोई समस्या है तो तत्काल संज्ञान में लाये।

श्री अभिजात ने कहा कि नव निर्वाचन के बाद आप गॉव के प्रधान है। सभी 5 समितियॉ को साथ लेकर समन्वय और सकारात्मक सोच के साथ कार्यो को करें। जिलाधिकारी ने कहा कि योजनाओं की जानकारी तथा प्रक्रियात्मक जानकारी देने हेतु जिला तथा विकास खण्ड स्तर पर बैठकों के आयोजन किये जायेेंगें।

मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव ने कहा कि महात्मा गॉधी राश्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना (मनरेगा) महत्वपूर्ण योजना है । उन्होंने मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और ग्राम प्रधानों की समस्याओं और प्रश्नों के समाधान दिये। संगोश्ठी का संचालन करते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी ताराचन्द पाण्डेय ने पंचायतीराज प्रणाली और पंचायत विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।

संगोश्ठी में परियोजना निदेशक ,जिला ग्राम्य विकास अभिकरण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित िशक्षा, कृशि, समाज कल्याण , विकलांग कल्याण, पशुधन , सहकारिता आदि विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम प्रधानों को संगोश्ठी में प्रचार सामग्री तथा महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी के पत्रक भी दिये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जर्जर दीवाल गिरने से 13 वषीZय बालक की मौत

Posted on 07 January 2011 by admin

photo_no2मुंगराबादशाहपुर - स्थानीय क्षेत्र थानान्तर्गत मोहल्ला सिपाह में गुरूवार की सुबह सात बजें अचानक दीवाल गिरने से अलाव सेक रहें 13 वशीZय बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस सम्बंध में प्राप्त विवरण के अनुसार मोहल्ला सराय मछलीगली निवासी मो0 असलम (बुद्धू) का तेरह वषीZय पुत्र मो0 सद्दाम हुसैन गुरूवार की सुबह सात बजें मोहल्ला सिपाह में दीवाल के बगल बैठकर अलाव से हाथ सेक रहा था इतने में अचानक जर्जर दीवाल उसके उपर गिर गई वह उसमें दब गया। मोहल्ले वालो ने किसी तरह उसको बाहर निकाला तब तक वह मर चुका था। घटना की खबर सुनते ही मृतक सददाम के पिता और माता रोती बिलखती सिपाह पहुंची। बच्चे को मरा हुआ देखकर मॉ बाप बेहोश हो गये। सद्दाम 6 भाई और तीन बहने है। शव का पंचनामा कराकर दफना दिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन दुकानो का ताला तोड़कर लाखों की चोरी सर्राफा दुकानों को बनाया निशाना

Posted on 07 January 2011 by admin

photo_no1मुंगराबादशाहपुर - स्थानीय क्षेत्र थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित बादशाहपुर नगर के मुख्य बाजार स्थित मुहल्ला नईगंज में चोरों ने बुधवार की रात्रि में तीन दुकानों का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात चोरी कर ले गये। चोरों केवल सर्राफा व्यवसाइयों को निशाना बनाया। चोरों ने एक दुकान में शटर तोड़ने का प्रयास किया मगर असफल रहें।

मुंगराबादशाहपुर नगर के नईगंज में स्थित सर्राफा व्यवसायी मनोज कुमार गुप्त, संजय सोनी एवं कैलाश सोनी की सर्राफा की दुकान के शटर की ताला तोड़कर उसमें रखें तिजोरी व आलमारी चोर उठाकर खेत में ले गयें उसमें रखा कैलाश सोनी का लगभग एक किलो चॉदी व एक तोला सोना निकालकर तिजोरी आलमारी वही छोड़ दिये। इसी तरह मनोज कुमार गुप्त की दुकान का शटर का ताला तोड़कर उसमें लाखों रूपये के जेवरात चोर उठा ले गयें। इसी तरह अनिल कुमार गुप्त की दुकान का शटर का ताला तोड़ने का प्रयास किया मगर असफल रहें। घटना की लिखित तहरीर सर्राफा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष रामधनी स्वर्णकार ने थाने में दिया। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्जकर चोरों की तलाश कर रही है। जबकि व्यापार मंंण्डल के कोशाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्त ने पुलिस प्रशासन से चोरी की घटना का पर्दाफास करने की मॉग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2011
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in