Archive | January 20th, 2011

लखनऊ के श्री राज किशोर ने आइडिया का “कौन बनेगा लखपति चैलेंज´´ जीता

Posted on 20 January 2011 by admin

देशव्यापी स्तर पर दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली अग्रणी कंपनी आइडिया सेल्युलर ने हाल ही में लखनऊ के अपने उपभोक्ताओं के लिये `कौन बनेगा लखपति चैलेंज´ नामक एक बड़ी प्रतियोगता शुरू की थी, जिसके विजेताओं को आज यहां आयोजित एक आयोजन में पुरस्कृत किया गया।

आइडिया के ग्राहक एवं लखनऊ स्थित महिबुलापुर के श्री नगर निवासी श्री राज किशोर श्रीवास्तव इस प्रतियोगिता के सबसे बड़े विजेता चुने गये और उन्हें एक लाख रूपये का चेक प्रदान किया गया। इस प्रतियोगिता के साप्ताहिक विजेताओं में से प्रत्येक को 5000 रूपये प्रदान किये गये।

इस जीत से उत्साहित श्री श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि, “मैं इस ईनाम से खुश हूं और इस नये वर्ष को मेरे लिये विशेष बना देने के लिये मैं आइडिया सेल्युलर को धन्यवाद देता हूं। समूचे राज्य के लोगों के बीच लखनऊ से चुना जाना निश्चित रूप से एक प्रसन्नतादायी अनुभव है। अपने ग्राहकों के लिये ऐसी बेहतरीन सेवाएं, ऑफर और ईनाम आइडिया को इस राज्य का सर्वश्रेष्ठ दूरसंचार सेवा प्रदाता बनाते हैं।´´

विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करते हुए आइडिया सेल्युलर लिमिटेड के उत्तर प्रदेश (पूर्व) के मुख्य परिचालन अधिकारी श्री राजेश नाइक ने कहा कि, “ग्राहक की प्रसन्नता आइडिया की विपणन एवं ग्राहक सेवा रणनीति का महत्वपूर्ण अंग है। लखनऊ के सबसे बड़े उपभोक्ता प्रवर्तन कार्यक्रम `कौन बनेगा लखपति चैलेंज´ के भाग्यशाली विजेताओं की घोषणा कर मुझे अपार प्रसन्नता हो रही है। मैं विजेताओं का बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि हम ने उनके नूतन वर्ष को विशेष बनाया है।´´

`कौन बनेगा लखपति चैलेंज´ लखनऊ में आइडिया के सभी नये और मौजूदा प्रीपेड एवं पोस्टपेड ग्राहकों के लिये था। इस योजना के अन्तर्गत आइडिया के सभी प्रीपेड ग्राहकों को यह बड़ा ईनाम और साप्ताहिक पुरस्कार जीतने के लिये केवल 10 प्रश्नों के उत्तर देने थे। आइडिया के ग्राहकों को इस ऑफर में भाग लेने के लिये केवल 2 रूपये प्रतिदिन के शुल्क पर टोल फ्री एमएम नंबर 563002 अथवा यूएसएसडी स्ट्रिंग ´999´8रु डायल कर सरल प्रश्नों के उत्तर देने थे।

कौशंबी की श्रीमति मोबिन बेगम, फैजाबाद के श्री हर्षवर्धन सिंह, झांसी के श्री रवि प्रकाश, सरोजनी नगर के श्री अनिल कुमार गौतम, इन्द्र नगर के श्री अमित कुमार चौधरी और कानपुर के श्री मोहम्मद हसीन इस प्रतियोगिता के वह छह साप्ताहिक विजेता थे, जिनमें से प्रत्येक ने इस प्रतियोगिता के दौरान 4999 रूपये जीते।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आइडिया लेने के लिये डायल कीजिये 1800-270-0000

Posted on 20 January 2011 by admin

आइडिया ने देशभर के मोबाइल धारकों के लिये एमएनपी हेल्पलाइन लॉन्च की

हाल ही में मोबाइल नंबर पोटेZबिलिटी (एमएनपी) की घोषणा करने वाले प्रथम मोबाइल सेवा प्रदाता आइडिया सेल्युलर ने अब अपने 700 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को नंबर पोटेZबिलिटी के विभिन्न पहलूओं और प्रक्रियाओं का मार्गदर्शन प्रदान करने के लिये एक टोल फ्री नंबर 1800-270-0000 लॉन्च किया है। एमएनपी सेवा की देशव्यापी शुरूआत 20 जनवरी, 2011 से होने जा रही है। इसके साथ ही आइडिया नये विज्ञापनों की एक श्रंृखला के जरिये एमएनपी कम्यूनिकेशन के क्षेत्र में उद्योग-अग्रणी रहेगा।

एमएनपी किसी भी मोबाइल के उपभोक्ता को अपना नंबर वही रखते हुए किसी अन्य सेवा प्रदाता की सेवाएं लेने की सुविधा देगी। देश में इस सेवा की शुरूआत 20 जनवरी, 2011 से होगी और यह तिथि आइडिया के नये विज्ञापन अभियान में भी दिखाई जा रही है।

आइडिया का नया टोल फ्री नंबर 1800-270-0000 मीडिया के अन्य साधनों के अलावा हाल ही में लॉन्च किये गये एक टेलीविजन विज्ञापन द्वारा प्रचारित किया जा रहा है। यह हेल्पलाइन एमएनपी की सुविधा पाने और आइडिया की सेवाएं लेना प्रारंभ करने के इच्छुक लोगों के आवेदन की प्रक्रिया तथा विधि से सम्बंधित जानकारी प्रदान करेगी।

इस नई पहल के विषय में सुश्री अनुपमा अहलूवालिया, सीनियर वाइस प्रेसिडेन्ट- मार्केटिंग, आइडिया सेल्युलर ने कहा कि, “एमएनपी की सहायता से भारत के 700 मिलियन मोबाइल ग्राहक अपनी पसन्द के मोबाइल सेवा प्रदाता को चुन सकते हैं। आइडिया ने दूरसंचार उपभोक्ताओं को एमएनपी के विभिन्न पहलूओं से अवगत करने की जिम्मेदारी ली है। हमें लगा कि मोबाइल उपभोक्ता ऐसे नेटवर्क की सेवाएं लेना चाहते हैं, जो देशभर में बाधारहित संपर्क, बेहतर ग्राहक सेवा तथा किफायती और उपयोगी उत्पाद एवं सेवाएं प्रदान करता हो। आइडिया की एमएनपी हेल्पलाइन आइडिया के विषय में ऐसी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेगी और सही निर्णय लेने में ग्राहकों की मदद करेगी।´´

सभी 22 सर्कलों के मोबाइल उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1800-270-0000 पर संपर्क कर आइडिया नेटवर्क के लिये आवेदन कर सकते हैं। आइडिया ने एक माइक्रोसाइट www.getidea.co.in भी लॉन्च की है, जो कि इंटरनेट का उपयोग करने वाले मोबाइल धारकों को एमएनपी के विषय में जानकारी प्रदान करेगी।

आइडिया अपने नये विज्ञापनों के जरिये इस टोल फ्री नंबर और एमएनपी के लॉन्च की तिथि का प्रचार कर रहा है। भारत में एमएनपी पर आधारित प्रथम विज्ञापन अभियान में आइडिया द्वारा अप्रसन्न मोबाइल उपभोक्ताओं को `नो आइडिया, गेट आइडिया´ सन्देश के जरिये ऐसे नेटवर्क की सेवा लेने का `आइडिया´ देते हुए दिखाया गया था, जो बेहतर सेवा, उत्पाद और टैरिफ के साथ-साथ बेहतर नेटवर्क की पेशकश भी करता हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्त्रियों व पुरुषों के बीच भारत का सबसे बड़ा युद्ध: `बिन्दास दादागीरी 4´

Posted on 20 January 2011 by admin

untitled-3जहां पर एक मात्र नियम है `लड़कियों को चित्त करो´ तथा `लड़कों को मारो´

एक साथ ढेर सारी चरचराहट……झटके… शक्ति…..वीरता और आह का दर्शन होने वाला है । सात सनसनाती सुन्दरियां बनाम सात जीवट मर्द - पसीने, रक्त और जोश के साथ एक दूसरे से मुकाबला करते नज़र आयेंगे। या तो मदोंZ की बिग्रेड जीतेगी अथवा सुन्दरियों की बटालियन विजयी होगी। यह मुकाबला पुरुषों और महिलाअों का है। मंगल (मार्स) बनाम शुक (वीनस) यूटीवी बिन्दास-दादागीरी 4।

यूटीवी बिन्दास प्रस्तुत कर रहा है भारत में जेण्डर पर आधारित सबसे बड़ा युद्ध, यानि लड़कों व लड़कियों के बीच का मुकाबला `दादागिरी 4´। जहांं पर दिया जाने वाला टास्क यह निर्धारित करेगा कि क्या वे एक दूसरे के विरुद्ध घातक आक्रमण करने में सफल हो पायेंगे या नहीं। इस जनवरी में प्रारंभ हो रहे इस मुकाबले में जहां पर लड़कियां लड़कों के साथ एक स्तर पर उतर कर जोरदार मुकाबला करेंगी, जहां पर उनका नारी होना सबसे बड़ा शत्रु बन कर उभरेगा। पिछले सत्र से पूर्णत: भिन्न इस वर्ष बिन्दास एक दूसरे से भिड़ने का अवसर प्रदान करेगा तथां प्रतिपक्षी द्वारा सबसे जंगली किस्म की चुनौती का सामना करने के लिये बाध्य कर देगा। ये दोनो टीमें एक दूसरे से अनेक प्रकार के टास्क में प्रतिस्पद्धाZ करने के लिये मैदान-ए-जंग में उतरेंगी, और पुराने व घिसे-पिटे रवायतों, भ्रान्तियों तथा सदियों पुरानी परंपरा को विध्वंस करती नज़र आयेंगी। यूटीवी बिन्दास इस बात को ले कर आश्वस्त है कि दादागीरी की यह नयी पेशकश उनकी खोजपरक प्रोग्रामिंग के ताज में एक और सम्मानजनक पंख का अलंकरण करने में सफल रहेगी तथा समूचे राष्ट्र को अपने टेलीविजन सेट के सम्मुख आनन्द एवं उत्साह के दिलफरेब माहौल में खो जाने के लिये विवश कर देगी। इस चौथे सत्र का शुभारंभ 15 जनवरी को होगा और दूसरा प्रसारण प्रत्येक शनिवार को सायं 7 बजे होगा, केवल यूटीवी बिन्दास पर।

यह रियलिटी शो प्रतिभागियों के न सिर्फ शारीरिक, बल्कि मानसिक चपलता एवं तेजी का भी परीक्षण करेगा। देखिये टीमों को टास्क पर परफॉर्म करते हुये, जिसके अन्तर्गत वे अपने कोहनी से एक गड्ढे को खोदते हुये दूसरे हाथ से एक  केकडे़ को पकड़ कर रखने जैसा

कार्य करेंगे तथा एक बकरी की आन्त से एक पांच रुपये का सिक्का निकालने के लिये बकरी के नेत्र गोलक को दबाने जैसा वीभत्स कार्य करेेंगे। दादागीरी 4 में एक नया टि्वस्ट भी होगा, जिसमें एक प्रतिशोध टास्क का प्रयोजन भी किया जा रहा है। जिसके तहत मुख्य टास्क जीतने वाली टीम अपने प्रतिपक्षी से बदला ले सकेगी।

डी4 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुये यूटीवी बिन्दास के बिजनेस हेड, श्री निखिल गांधी ने कहा कि “यूटीवी के अन्तर्गत हम अपने दर्शकोें को नवीनतम एवं अत्यन्त कल्पनातीत सामग्री पेश करने में विश्वास रखते हैं। दादागीरी के तीन सफल सत्र के उपरान्त हम लिंगों के युद्ध की नई थीम के साथ वापस आ रहे हैं। यह वार्ता का शतिब्दयों पुराना विषय रहा है और अब हम इसे परीक्षण के घरातल पर रखने जा रहे हैं। इस दिलचस्प परिकल्पना के साथ हमारा लक्ष्य घिसी-पिटी, परंपरागत तथा दकियानूसी प्रथा को समाप्त करना भी है तथा मानवीय स्वभाव के उन बेहतरीन लक्षणों को उजागर करना है जो हमारे द्वारा निर्धारित सजगतापूर्ण टास्क में सिन्नहित है। 3 सत्रों के बाद सत्र 4 में साजिश का माहौल काफी आला दर्जे का होगा और एक ऐसे प्रारुप की पेशकश करेगा, जिसमें महिलाओं का सशक्तीकरण प्रमुख मुद्दा होगा। हमें वास्तव में यह पूर्ण विश्वास है कि यह काल दोनों लिंगों को समय के घरातल पर तोलेगा और इस प्रकार हम दादागिरी 4 में स्त्रियों एवं पुरुषों के बीच ऐतिहासिक युद्ध के सृजन में सफल होंगे। अपनी सृजनात्मक सर्वोच्चता की पुनरावृत्ति करते हुये दादागीरी 4 भारत में लिंगों का सबसे बड़ा युद्ध साबित होगा तथा यह शो क्रमबद्ध रुप से शक्तिशाली होता चला जायेगा।´´

डी4 पर एक मेजबान के रुप में अपने प्रवेश के विषय में बोलते हुये बहुमुखी प्रतिभा संपन्न अमित टण्डन ने कहा कि, “यह एक ऐसा शो है जिसके पहले 3 सत्रों को लोगों ने खूब पसन्द किया तथा इसकी वापसी सेे वे बेहद उत्साहित हैं। डी4 इस बार और अधिक मुश्किल संघर्ष को पेश करेगा और दोनो लिंगों को आमने-सामने खड़ा करेगा। बिना किसी पक्ष की तरफदारी किये मैं दोनो पक्षों के बीच एक समर्थन-सेतु का काम करुंगा, जबकि वे उत्तेजक एवं जुनूनी टास्क के माध्यम से युद्ध एवं सर्वाइवल में संलग्न रहेंगे। एक ऐसे चैनल के साथ संबद्ध होना बहुत प्रसन्नतादायी ह,ै जो अपने दर्शकों के लिये ताजगी भरे कंटेंट को ले आने के लिये कृतसंकल्प रहता है। मैं लिंगों के बीच के इस युद्ध के लिये अपने आप को तैयार कर रहा हूं, जिसमें ये जवां मर्द और महिलायें एक दूसरे को या तो मार डालेंगे या खुद मर मिटेंगे।´´

अत: आप का रुझान किस पक्ष की तरफ है र्षोर्षो देखिये टीमों को अपनी कटारों के साथ जंग में उतरते हुये और मैदान-ए-जंग में गजब का उत्पात मचाते हुये, केवल दादागीरी 4में।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय स्पेलिंग प्रतियोगिता के तीनो पुरस्कार सी.एम.एस. छात्रों को

Posted on 20 January 2011 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज के तीन मेधावी छात्रों निमिषा उपाध्याय, राघव रंजन एवं अभिनव गर्ग ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित अन्तर-विद्यालयी स्पेलिंग प्रतियोगिता का क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कई प्रतििष्ठत विद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया जिसमें सी.एम.एस. के इन प्रतिभाशाली छात्रों ने अपने ज्ञान व प्रतिभा के दम पर तीनो पुरस्कार अर्जित कर परचम लहराया। निर्णायक मण्डल ने सी.एम.एस. के इन मेधावी छात्रों के अंग्रेजी ज्ञान की भूरि-भूरि सराहना की। अब ये छात्र गैण्ड फिनाले में प्रतिभाग करेेंगे जिसमें देश भर के 75 प्रतििष्ठत विद्यालयों के चुने हुए प्रतिभागी छात्र भाग ले रहे हैं।

untitled-4श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं, यही कारण है सी.एम.एस. छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार उपलब्धि अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों ने विज्ञान, कम्प्यूटर टैक्नोलॉजी, इण्टरनेट एवं साइवर स्पेस, एस्ट्रोनॉमी आदि विषयों की अनेक राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पुरस्कार जीतकर प्रदेश व देश का नाम राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर रोशन किया है। सी.एम.एस. छात्र अपनी सफलता का श्रेय शान्तिपूर्ण व ईश्वरीय एकता से भरपूर विद्यालय के शैक्षिक वातावरण एवं अपने अनुभवी एवं विद्वान शिक्षकों के आत्मीयतापूर्ण मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन को देते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लेज़ स्टेडियम से मैच के उत्साह को एक बिलियन दिलों तक उतारने जा रहा है।

Posted on 20 January 2011 by admin

दुनिया के और भारत के पहले नम्बर के पटेटो चिप ब्राण्ड, लेज़ ने आज अरबों प्रशंसकों के लिए “लेज़ फ्लेवर वल्र्ड कप 2011“ का उद्घाटन किया। इस नये फ्लेवर का अनावरण लेज़ के ब्राण्ड अम्बेसडर सैफ अली खान और पेप्सीको फूड्स इण्डिया के मार्केटिंग डायरेक्टर विदुर व्यास ने किया।  फ्लेवर वल्र्ड कप 2011 के एक हिस्से के रूप में, लेज़ ने छह नये अन्तर्राश्ट्रीय `स्वादिश्ट` फ्लेवर्स पेश किये हैं। ये फ्लेवर्स हैं ऑस्ट्रेलिया का हर्ब `एन` लाइम, दक्षिण अफ्रीका का पेरी पेरी सॉस, श्री लंका का स्वीट अनियन सॉस, इंग्लैण्ड का िग्रल्ड चीज़, वेस्ट इण्डीज़ का हॉट एण्ड स्वीट चिली और भारत का नया मेजिक मसाला। इन में से प्रत्येक फ्लेवर आईसीसी वल्र्ड कप 2011 में एक देश का प्रतिनिधित्व करेगा।  इस अभियान के बारे में बताते हुए, विदुर व्यास ने कहा लेज़ एक ऐसा ब्राण्ड है जो हमेशा से ग्राहकों को सन्तुश्ट करता रहा है। हमारे ये सभी छह अन्तर्राश्ट्रीय फ्लेवर अन्तर्राश्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले देशों का प्रतिनिधित्व करते हैं। हमें विश्वास है कि यह अभियान भारतीयो को एक नये स्वाद के साथ एक अनोखा अनुभव देगा। इससे लेज़ के प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक बढ़ जायेगी। मैं उम्मीद करता हूं कि पूरे भारतवशZ से उपभोक्ता इस अभियान में हिस्सा लेंगें। तो आओ इण्डिया, आगे बढ़ो, हमारे सभी छह फ्लेवर्स का स्वाद लो और हमारे फैन बन जाओ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री कपिल सिब्बल को बधाई

Posted on 20 January 2011 by admin

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं लखनऊ संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी रहीं डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने लखनऊ शहर के तीन केन्द्रीय विद्यालयों में आगामी सत्र से द्वितीय पाली में कक्षा 1 से कक्षा 9 तक कक्षाएं चलाने की अनुमति प्रदान किये जाने पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मन्त्री श्री कपिल सिब्बल को बधाई दी है।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि लखनऊ जिले में 10 केन्द्रीय विद्यालय चल रहे हैं जिसमें से 6 अलीगंज, गोमतीनगर, ए.एस.सी., कैण्ट, आर.डी.एस.ओ. एवं पीजीआई शाखाएं शहर में तथा बख्शी का तालाब, मेमौरा और बिजनौर तथा आईआईएम जिले की सीमा में संचालित हैं। शहर के सभी 6 विद्यालयों में आगामी सत्र से द्वितीय पाली में कक्षा 1 से लेकर 9 तक एक-एक सेक्शन तुरन्त खोले जाने की विगत चार माह पूर्व मानव संसाधन विकास मन्त्री श्री कपिल सिब्बल से मांग की गई थी। जिस पर उन्होने सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए केन्द्रीय विद्यालय अलीगंज, गोमतीनगर तथा ए.एम.सी. सहित देश में कुल पांच विद्यालयों में द्वितीय पाली शुरू किये जाने की स्वीकृति प्रदान की है जिसमें एक दिल्ली एवं दूसरा हरियाणा के गुड़गांव में स्थित है। शेष लखनऊ शहर के तीन विद्यालयों में शीघ्र ही द्वितीय पाली शुरू कराने का आश्वासन दिया है।

श्री मदान ने बताया कि इसके पूर्व पेट्रोलियम राज्यमन्त्री श्री जितिन प्रसाद से उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में साझा चूल्हा शुरू किये जाने की मांग की गई थी जिस पर उन्होने निर्णय लेते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों सहित प्रदेश के लगभग 10जनपदों में साझा चूल्हा स्कीम के तहत मरीजों के तीमारदारों को खाना बनाने हेतु साझा चूल्हा शुरू करा चुके हैं, शेष जनपदों में कार्यवाही चल रही है।

श्री मदान ने बताया कि शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री श्यामकिशोर शुक्ल विधायक ने भी लखनऊ को दिये गये उपरोक्त तोहफे के लिए श्री कपिल सिब्बल एवं श्री जितिन प्रसाद को बधाई देते हुए लखनऊ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अपने मोबाइल को सिर्फ रू 2.50 में बनाएं पर्सनल म्युज़िक प्लेयर

Posted on 20 January 2011 by admin

यूनिनॉर ने पेश किया अनलिमिटेड म्युज़िक - अब सिर्फ रू 2.50 में एक दिन के लिए अनगिनत गाने अनगिनत बार सुनने का अवसर

यूनिनॉर ने आज यहां यू.पी. (पूर्व) समेत अन्य सभी सर्कलों में अपनी नई पेशकश ´अनलिमिटेड म्युज़िक` लॉन्च करने की घोशणा की। अनलिमिटेड म्युज़िक ऐसा मंच है जो यूनिनॉर के ग्राहकों को हर दिन सिर्फ रु 2.50 के खर्च पर 2,50,000 से अधिक गानों के संग्रह में से मनपसन्द गाने अनगिनत बार सुनने का अवसर प्रदान करेगा। ग्राहकों को इसी मंच पर कॉलर ट्यून, अनलिमिटेड म्युज़िक स्टेशन तथा रिंगटोन जैसी सेवाएं भी उपलब्ध होंगी और एक ‘ाुल्क व्यवस्था के तहत् उपलब्ध अनलिमिटेड म्युज़िक कुल मिलाकर सुविधाजनक तथा ग्राहकों के लिए उपयोगी वैस पैक है।

यूनिनॉर की इस अनलिमिटेड म्युज़िक सर्विस को प्राप्त करने के इच्छुक ग्राहकों को टॉल फ्री नंबर 52222 डायल कर सेवा के लिए अपना अनुरोध देना होगा। इस सर्विस की सदस्यता लेने वाले ग्राहकों को बॉलीवुड, इंटरनेशनल हिट, पॉपुलर म्युज़िक और यहां तक कि रीजनल चार्टबस्टर्स जैसी विभिन्न श्रेणियों के अन्तर्गत उपलब्ध हजारों गानों में से मनपसन्द गानों को सुनने का मौका मिलेगा। युनिनॉर ने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के इरादे से भारत के अग्रणी म्युज़िक कन्टेंट प्रदाता हंगामा के साथ गठबंधन किया है। साथ ही, करीब 30 रीजनल लेबलों के साथ भी करार किया है ताकि जोरदार संगीत की पेशकश की जा सके।

श्री राजीव सेठी बिजनेस हेड/सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यूनिनॉर यू.पी. (ईस्ट) सर्कल ने कहा, ´´ अनलिमिटेड म्युज़िक की बदौलत आप सवेरे से ही गाने सुनने का सिलसिला ‘ाुरू कर सकते हैं और पूरे दिनभर इसे जारी रखा जा सकता है। और सबसे रोचक बात तो यह है कि सिर्फ रू 2.50 के खर्च में आपका फोन आपका पर्सनल एमपी3 प्लेयर बन जाएगा जिस पर आप 2,50,000 से भी ज्यादा गानों के संग्रह को एक्सेस कर सकते हैं।“

अनलिमिटेड म्युज़िक को प्रचारित करने के लिए कंपनी ने बड़े पैमाने पर विज्ञापनों और अन्य प्रचार अभियानों की तैयारी की है। इसके लिए एक नया टेलीविजन विज्ञापन भी तैयार किया गया है जिसे नेशनल चैनलों पर दिखाया जाएगा और साथ ही मूवी चैनलों तथा सिनेमा हॉल पर भी इसे प्रसारित करने की योजना है। इस प्रचार अभियान के अन्तर्गत बाहरी मीडिया तथा रेडियो पर प्रचार भी ‘ाामिल है।

एल्बर्ट एलमीडा, सीओओ, हंगामा मोबाइल ने कहा, ´´उपभोक्ता अब सोशल नेटविर्कंग मंचों पर मनोरंजन और लाइफस्टाइल सम्बंधी अपनी पसन्द को जाहिर करने लगे हैं। यूनिनॉर के म्युज़िक अनलिमिटेड के माध्यम से हमने अपने ग्राहकों को अनूठा मनोरंजन उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाया है। यूनिनॉर के साथ इस गठबंधन के चलते हम मोबाइल वैस की दुनिया में नई बुलन्दियों को हासिल करेंगे।“

श्री राजीव सेठी बिजनेस हेड/सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यूनिनॉर यू.पी. (ईस्ट) सर्कल ने कहा, ´´मोबाइल फोन पर संगीत का दायरा काफी बड़ा है और यदि सही तरीके से कदम बढ़ाया जाए तो इसके और व्यापक होने की संभावना है। हमने हर गाने या हर एमबी के हिसाब से ‘ाुल्क लेने की व्यवस्था को त्याग दिया है और न ही मंहगे विकल्प रखे हैं। हमारी संगीत पेशकश का खर्च तो एक सैशे की तरह है जहां आप संगीत को संगीत की तरह चुनते हैं न कि प्रति गाने के हिसाब से, और वो भी पूरे दिनभर के लिए।“

यूनिनॉर ने अपनी ´अनलिमिटेड म्युज़िक` पेशकश को प्रचारित करने के लिए विज्ञापन अभियान के अलावा जमीनी स्तर की और भी कई गतिविधियों की योजना बनायी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बुनकरों की समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान किया जायेगा -नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Posted on 20 January 2011 by admin

प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बुनकरों से कहा  कि उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनकी समस्याओं को माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी के संज्ञान में लाकर उन्हें शीघ्रता से हल करने के प्रयास किये जायेगें।

श्री सिद्दीकी आज यहॉ पूर्वान्चल के विभिन्न जनपदों से मिलने आये बुनकरों के साथ एक भेंट-वार्ता कर रहे थे। भेंट-वार्ता के समय बुनकरों की समस्याओं पर गहनतापूर्वक विचार किया गया। इस भेंट-वार्ता के समय रेशम एवं वस्त्रोद्योग मन्त्री श्री जगदीश नारायण राय भी उपस्थित थे।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि रेशम एवं वस्त्रोद्योग मन्त्री श्री राय द्वारा बुनकरों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण कराया जायेगा। भेंट-वार्ता के समय श्री राय ने बुनकरों की बहबूदी के लिए उठाये गये कदमों की चर्चा करते हुए बताया कि रेशम बुनकरों द्वारा तैयार वस्त्रों की डिजाइन में सुधार लाने के लिए वाराणसी में एक सिल्क एक्सचेंज की स्थापना की गई है जहां पर बुनकरों के लिए नवीनतम प्रचलित डिजाइनों एवं टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध करायी गई है। साथ ही रेशम करघों के उच्चीकरण हेतु 10,000 रूपये तथा नये करघों की स्थापना के लिए 28,000 रूपये का अनुदान दिया जा रहा है। इसके अलावा शटरलेस पावरलूम की स्थापना के लिए 37,50,000 रूपये अनुदान के रूप में सरकार द्वारा बुनकरों को दिये जा रहे हैं। सरकार द्वारा कम्प्यूटर एडेड डिजाइन तथा धागा रंगाई के लिए 18 से 25 लाख रूपये तक का अनुदान दिया जा रहा है।

भेंट-वार्ता में वस्त्रोद्योग एवं रेशम मन्त्री श्री जगदीश नारायण राय ने बताया कि  हथकरघा बुनकरों को प्रोत्साहित करने तथा उनके उत्कृष्ट कार्यों को मान्यता देने हेतु प्रदेश सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी राज्य हथकरघा पुरस्कार योजना संचालित की जा रही है, जिसके तहत परिक्षेत्र स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप क्रमश: 10,000, 8,000 तथा 6,000 रूपये प्रदान किये जाते हैं। इस योजना के अन्तर्गत राज्य स्तर पर चयनित किये गये  बुनकरों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 25,000 रूपये, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 21,000 रूपये तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में 18,000 रूपये के अतिरिक्त प्रमाण पत्र शील्ड एवं अंगवस्त्रम् प्रदान किये जाते हैं।

श्री राय ने बताया कि प्रदेश में बुनकरों के हित में स्वास्थ्य बीमा योजना चलायी जा रही है। जिसके तहत प्रति बुनकर परिवार को 15,000 रूपये की धनराशि विभिन्न रोगों के उपचार हेतु दी जाती है।

पावरलूम बुनकरों के लिए समूह बीमा योजना चलाई जा रही है जिसमें किसी पावरलूूम बुनकर की स्वाभाविक मृत्यु अथवा दुघZटना में मृत्यु होने की दशा में अधिकतम डेढ़ लाख रूपये की बीमित राशि दी जाती है।  इसी प्रकार हथकरघा बुनकरों के लिए भी महात्मा गांधी बुनकर बीमा योजना चलायी जा रही है। इस योजना के तहत भी बीमित हथकरघा बुनकर की स्वाभाविक मृत्यु अथवा दुघZटना में मृत्यु होने की दशा में डेढ़ लाख रूपये की धनराशि  दी जाती है।

रेशम एवं वस्त्रोद्योग मन्त्री ने बताया कि हथकरघा बुनकरों द्वारा उत्पादित वस्त्रों के विपणन हेतु जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर मेले- प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाता है। प्रदेश में अब तक 32 जिला स्तरीय, 2 राज्य स्तरीय तथा एक राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी का आयोजन किया जा चुका है।

भेंट-वार्ता में सांसद श्री सालिम अन्सारी, विधान परिषद सदस्य श्री नौशाद अली एवं  श्री अतहर खान, मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष श्री अनवर जलालपुरी, अल्पसंख्यक कल्याण आयोग के अध्यक्ष श्री लियाकत अली, मौजूद थे। इस बैठक में अम्बेडकर नगर, फैजाबाद,  मऊ तथा वाराणसी सहित कई जनपदों के बुनकरों के बड़ी संख्या में भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वनों की सुरक्षा एवं संवर्द्धन हेतु वन विकास अभिकरण का गठन

Posted on 20 January 2011 by admin

वन विकास अभिकरण योजना के अन्तर्गत जन साधारण को वनों की सुरक्षा एवं उनके संवर्द्धन के कार्य से जोड़ने हेतु प्रदेश के प्रत्येक प्रभाग में वन विकास अभिकरण का गठन किया गया है।

वन विभाग की सूचना के अनुसार जनपद स्तर पर गठित वन विकास अभिकरण द्वारा अधिकाधिक केन्द्रीय सहायता प्राप्त कर जन सहभागिता के माध्यम से वानिकी कार्य सम्पादित किये जा रहे हैं। योजना के अन्तर्गत जिन गांवों का चयन किया जाता है वहां के निवासियों के सहयोग से वनों का संरक्षण विकास व संवर्द्धन किया जा रहा है। अब तक प्रदेश के 63 वन प्रभागों में एफ0डी0ए0 का वित्त पोषण भारत सरकार द्वारा किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत में अनुसंधानित एवं परीक्षित, डीकेसी 9108, जो कि अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ उत्पाद है, यह उत्तर प्रदेश में मक्का किसानों को अधिक उपज और अधिक आमदनी दिलाएगा

Posted on 20 January 2011 by admin

कृषि क्षेत्र की अग्रणी कंपनी मॉन्सेंटो इण्डिया लिमिटेड (एमआईएल) ने डीकेसी 9108 नामक एक नए उच्च उपज वाले संकर मक्का बीज को उत्तर प्रदेश के प्रगतिशील मक्का किसानों के लिए लॉन्च किया है। उत्तर प्रदेश में आगामी ग्रीष्मकाल के लिए विशेष रूप से लॉन्च डीकेसी 9108, उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले मक्का की अधिक उपज प्रदान करेगा, जिससे किसानों की आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। डीकेसी 9108 मक्का की उपज निस्सन्देह `दाना-दाना उन्नति भरा´ को सिद्ध करेगी, जो कि इसकी टैगलाइन है।

डीकेसी 9108, मॉन्सेंटो के उच्च उपज वाले संकर मक्का बीज ब्राण्ड-डिकाल्ब की नवीनतम उत्पाद पेशकश है-जो कि अपने समृद्ध एवं विविधतापूर्ण मक्का जर्मप्लाज्म पूल, अंकुरण श्रेष्ठता और उच्च उत्पादकता वाली संकर तकनीक के लिए ख्यातिप्राप्त है। भारत में, डिकाल्ब संकर मक्का बीज, भारत की विविधतापूर्ण कृषिआर्थिक एवं पर्यावरणीय परिस्थितियों के अनुरूप उपयुक्त रूप से 14 उच्च उत्पादक संकर किस्मों में विकसित किए गए हैं और यह भारतीय किसानों के बीच एक सबसे विश्वसनीय बीज ब्राण्ड है।

उत्तर प्रदेश में, बुलन्दशहर से बलिया तक मक्का उगाया जाता है। निर्बल प्रबंधन विधियों और उच्च उपज वाले संकर मक्का बीजों की कम क्षेत्र में बोवाई किए जाने के कारण, भारत के अन्य राज्यों की तुलना में यहां उपज कम होती है। उच्च उपज वाले संकर मक्का बीजों की उपलब्धता होने और उन्नत कृषि आर्थिक प्रविधियों का प्रशिक्षण प्रदान किए जाने पर, उत्तर प्रदेश के मक्का किसानों में भी उपज बढ़ाने की संभावनाएं हैं और ये देश में मक्का उत्पादकता बढ़ाने में एक अग्रणी भूमिका निभा सकते हैं।

मॉन्सेंटो के डीकेसी 9108 को लांच करने के लिए बुलन्दशहर, मुरादाबाद, फरूZखाबाद और कन्नौज जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें 2500 से अधिक प्रगतिशील किसानों, प्रमुख रिटेलरों, किसानों और स्थानीय वितरकों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बिजित सर्मा, विक्रय प्रबंधक, मॉन्सेंटो इण्डिया लिमिटेड (एमआईएल) ने कहा कि, `हमारे नए उच्च उपज वाले संकर मक्का बीज- डीकेसी 9108 को ग्रीष्मकाल में मक्का की खेती के लिए लांच करना हमारे लिए हर्ष का विषय है। उत्कृष्ट अनुसंधान अंकुरण प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करके, हमने इस उत्तर प्रदेश के मक्का किसानों के लिए इस उच्च उपज वाले संकर मक्का बीज को विकसित किया है जो अधिक उत्पादकता के साथ प्रति एकड़ अधिक उपज प्रदान करता है और उत्तर प्रदेश में ग्रीष्मकालीन मक्के की खेती का परिदृश्य बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है।´

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2011
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in