Archive | January 3rd, 2011

प्रदेश की ज्वलन्त समस्याओं पर सरकार की उपेक्षा एवं दमनपूर्ण नीतियों की निन्दा की

Posted on 03 January 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक आज यहां प्रदेश मुख्यालय में समाजवादी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें प्रस्ताव पारित कर प्रदेश की ज्वलन्त समस्याओं पर सरकार की उपेक्षा एवं दमनपूर्ण नीतियों की निन्दा की है।

3-1-2011-aराज्य संसदीय बोर्ड ने बान्दा की ‘ाीलू निशाद के साथ बलात्कार के मामले में मुख्यमन्त्री द्वारा सीबीसीआईडी जांच और आरोपित बसपा विधायक श्री पुरूशोत्तम नरेश द्विवेदी के निलम्बन की कार्यवाही को जनता की आंखों में धूल झोंकनेवाली कार्यवाही बताते हुए बसपा विधायक को बचाने की घटिया राजनीति की घोर निन्दा की। संसदीय बोर्ड ने कैबिनेट सचिव श्री ‘ांशाक ‘ोखर सिंह द्वारा मुख्यमन्त्री की ओर से बसपा विधायक के निलम्बन और जांच में पाक साफ साबित होने पर बहाली की घोशणा को सत्ता का निर्लज्ज दुरूपयोग बताया है और कहा है कि यह कैबिनेट सचिव पद की गरिमा को गिराने का अपराध है। इसके लिए महामहिम राज्यपाल से श्री ‘ांशोक ‘ोखर को तत्काल कैबिनेट सचिव पद से बखाZस्त करने की मांग की है।

संसदीय बोर्ड ने किसानों की समस्याओं के प्रति सरकार की उदासीनता पर क्षोभ जताते हुए कहा है कि किसानों को खाद, पानी बिजली का संकट है। सरकारी तन्त्र मुनाफखोरों के साथ गठजोड़ किए हुए है। गन्ना की घटतौली पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। धान किसान परेशान है। फसल की लागत भी न मिलने से वह कर्जदार हो रहा है।

संसदीय बोर्ड ने जिला पंचायत एवं ब्लाक प्रमुख चुनावों में सत्तारूढ़ दल द्वारा बरती गई धांधली की कडी आलोचना करते हुए प्रस्ताव में कहा कि इन चुनावों में सरकारी तन्त्र को ही चुनाव जिताने की जिम्म्ेदारी साैंपकर मुख्यमन्त्री ने सत्ता का न केवल दुरूपयेाग किया है अपितु संविधान द्वारा ली गई ‘ापथ भी तोड़ी  है। उन्होने रागद्वेशवश समाजवादी पार्टी समर्थकों का उत्पीड़न किया हैं। आजमगढ़ में अतरौलिया में बसपाइयों ने गोलियां चलाकर दो लोगों की हत्या की इसमें समाजवादी पार्टी नेता पूर्वमन्त्री श्री बलराम यादव की हत्या की साजिश ही थी। इस काण्ड की निश्पक्ष जांच से सरकार कतरार रही है। श्री यादव की जानमाल को खतरा है। बसपा समर्थकों के निर्विरोध निर्वाचन के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों के परिवारीजनों का भी उत्पीड़न किया गया।

संसदीय बोर्ड ने प्रतापगढ़ में राजा भइया, संांसद ‘ौलेन्द्र कुमार,एमएलसी गोपाल जी तथा विधायक श्री सरोज के खिलाफ फर्जी मुकदमें लगाकर उन्हें जेल भेजने के लिए राज्य सरकार की कार्यवाही की कड़ी निन्दा की। बोर्ड ने कहा है कि बसपा अपराधियों की ‘ारणगाह है। उसकी जन विरोधी हरकतें बर्दाश्त नहीं होगी।

समाजवादी पार्टी नेतृत्व ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि पार्टी में अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संसदीय बोर्ड ने चेतावनी दी है कि कई शिकायतों की जांच जारी है और दोशी सिद्ध होने पर किसी को बख्‘ाा नहीं जाएगा।

राज्य संसदीय बोर्ड ने अपने सदस्य श्री अवधेश प्रसाद, पूर्वमन्त्री, के ससुर के निधन पर ‘ाोक व्यक्त किया और दो मिनट मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की। आज संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्वश्री शिवपाल सिंह यादव, नेता विरोधी दल, श्री अहमद हसन, नेता प्रतिपक्ष विधान परिशद, भगवती सिंह, अवधेश प्रसाद, बलराम यादव (सभी पूर्वमन्त्री) माता प्रसाद पाण्डेय (पूर्व विधान सभाध्यक्ष) तथा ओमप्रकाश सिंह, (प्रदेश महासचिव) ‘ाामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव की प्रेस-वार्ता के मुख्य बिन्दु

Posted on 03 January 2011 by admin

3-1-2011-b-मुख्यमन्त्री का राजा भइया से रागद्वेश जगजाहिर है। वे पहले से उनके खिलाफ रही हैं। उन्होने राजा भइया को हर तरह से क्षति पहुंचाने की कोशिश की है।

-मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती अब राजा भइया के फर्जी केस में फंसाने और जेल भेजने के खिलाफ बढ़ रहे जनाक्रोश से बौखलाकर उनपर गैगेंस्टर एक्ट लगाने जा रही है। समाजवादी पार्टी इसकी घोर निन्दा करती है और इसके खिलाफ वह निर्णायक संघशZ करेगी।

-पंचायत चुनावों के दौरान मुख्यमन्त्री द्वारा सत्ता का दुरूपयोग कर अधिकांश जिला पंचायत अध्यक्षी पर जबरन कब्जा किया गया। ब्लाक प्रमुख के चुनाव में धांधली का विरोध करने पर मुख्यमन्त्री ने प्रतापगढ़ में पूर्वमन्त्री राजा भइया, सांसद श्री ‘ौलेन्द्र कुमार, श्री अक्षय प्रताप उर्फ गोपालजी एमएलसी तथा विधायक श्री विनोद सरोज  पर फर्जी केस लगाकर जेल भिजवा दिया गया।

-जेल प्रशासन ने राजा भइया की जान को खतरा तथा विमान हादसे में लगी चोट के बावजूद उन्हें प्रतापगढ़ से बरेली जेल स्थानान्तरित कर दिया जहां उन्हें उचित सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

-राजा भइया एवं अन्य नेताओं को अपहरण के फर्जी केस में फंसाया गया है।

-राज्यपाल महोदय को हस्तक्षेप कर राजा भइया सहित जन प्रतिनिधियों के साथ सत्ता के मद में सरकारी दुव्र्यवहार पर रोक लगाएं।

-जनपद देवरिया में पुलिस ने गोली चलाई। गोलीकाण्ड में दो लोग मारे गए जिनमें एक नागा साधु भी है। आधा दर्जन लोग घायल हुए है। साधू पर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया गया।

-घटनास्थल रामपुर कारखाना के पास पटनवा पुल, कसया रोड जनपद देवरिया। अभी तक वहां तनाव है। जनता आक्रोशित है।

-मन्दिर की जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ विवाद। बसपा नेता की निगाह मन्दिर की जमीन पर है। बसपाई सरकार बनने के दिन से ही कोठियों प्लाटों पर कब्जा करो अभियान चला रहे हैं। पुलिस इनकी मदद कर रही है।

-गोलीकाण्ड में बसपा के स्थानीय नेता पर हत्या का आरोप है।

-गोलीकाण्ड में मृतक हैं नागा साधु और मनोज पाल, निवासी ग्राम बरईपुर। मरणासन्न स्थिति में घायलों के नाम हैं, भोलू यादव, निवासी सुमराटोला, संजीव यादव निवासी बरईपुर।

-सांय 7Û00 बजे सीओ सिटी के साथ श्री कमलेश ‘ाुक्ला, जो देवरिया सदर से बसपा के उम्मीदवार हैं, नागा साधु की लाश जबरन उठाने गए थे।

-गोलीकाण्ड में निर्दोश लोगों की मौत के जिम्मेदार सी0ओ0सिटी तथा अन्य पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्जकर उनको जेल भेजा जाए। जो बसपाई इस काण्ड की साजिश में ‘ाामिल है उनके विरूद्ध भी मामला दर्ज किया जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निधन पर गहरा शोक

Posted on 03 January 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने प्रतििष्ठत दैनिक अमर उजाला के संस्थापक अतुल महेश्वरी जी के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री शाही ने परमपिता परमेश्वर प्रभु श्रीराम से शोकाकुल परिवार को दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नये साल के जश्न, मस्ती और गाड़ी की सवारी वी मार्ट के साथ

Posted on 03 January 2011 by admin

अगर आपके नये साल की शुरूआत एक ऐसे उपहार के साथ हो जिसकी इच्छा हर हंसान के दिल में होती है, जी हां हम बात कर रहे हैं आज की मॉडर्न लाइफ-स्टाईल की स्टेटस सिंबल चार पहिया वाहन कार की।

अगर यह आपको फ्री में मिल जाये तो आप अपने आपको दुनिया में सबसे भाग्यशाली व्यक्तियों की जमात में जरूर शामिल करेंगे। जी हां, ऐसा कुछ हुआ शहर की आधुनिक जीवन शैली में एक नया अहसास जोड़ने वाली कम्पनी वी-मार्ट के स्टोर में जहां पर चल रही आकर्षक योजना के अन्तर्गत मनोज कुुमार (अलीगढ)को उपहार स्वरूप टाटा नैनो कार दी गई।

लकी डाª के इतना कठिन मुकाबला का अन्दाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता था कि 7 स्टोरो में से विजेता सिर्फ एक वो स्टोर थे  कानपुर, सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादावाद, शहांजहापुर और अलीगढ.।

शहर में सबसे सस्ता, सबसे अच्छा के रूप में विख्यात हाइपर मार्केट स्टोर वी मार्ट में पिछले दिनों चल रही बंपर स्कीम `500 रूपये की शॉपिंग करने पर जीतें टाटा नैनो´ का आज लकी ड्रा निकाला गया, जिसमें भाग्यशाली विजेता को कम्पनी की तरफ से टाटा नैनो कार फ्री में दी गई।

इस अवसर पर उपस्थित कम्पनी के प्रबंध निदेशक ललित अग्रवाल जी ने कहा `वी मार्ट के अन्तगर्त हमारा प्रयास होता है कि हम हमेशा समाज के लोागें के साथ जुड़कर चलें, उनकी हर पल को खुशनुमा बनाये और उनको हमेशा कुछ न कुछ ऐसा दें कि जिनकी उनको हमेशा से आवश्यकता रही है।´ वी मार्ट में हमारी हमेशा यह कोशिश होती है कि हम ग्राहकों को एक अच्छी खरीददारी का अनुभव दें वो भी उनके बजट के अनुसार। हम पूरे साल आकर्षक स्कीम चलाते हैं उसी का एक हिस्सा है आज का लकी ड्रा।´

लकी ड्रा जीतने वाले मनोज कुुमार (अलीगढ) का कहना था कि आज मैं इतना खुश हूं कि मेरे मन की तमन्ना पूरी हो गई। मैं पूरे परिवार की तरफ से वी मार्ट का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि कम्पनी ने अपना वादा पूरा किया और मुझे इस साल का सबसे बेहतर तोहफा दिया। मैं सच्चे दिल से वी मार्ट की तरक्की की कामना करता हूं और यह विश्वास है कि कम्पनी हमेशा ग्राहकों की सुविधाओं का ख्याल रखने के साथ-साथ हमेशा उनसे किये वादे को पूरा करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पृथक बुंदेलखंड राज्य बेहतर मुद्दा

Posted on 03 January 2011 by admin

अब  भारतीय जनता पार्टी को भी समझ में आने लगा है कि प्रदेश में  खोया हुआ जनाधार पाने के लिए पृथक बुंदेलखंड राज्य बेहतर मुद्दा हो सकता है। ‘गांव चलो - गली चलो’ अभियान की समीक्षा करने झांसी आए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य कलराज मिश्र ने खुलकर पृथक राज्य की वकालत की। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड राज्य यहां की जनता का हक है। उन्होंने कहा कि वर्ष २०१० को भ्रष्टाचार के लिए याद रखा जाएगा।

सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदैव छोटे राज्यों की समर्थक रही है। भाजपा के शासनकाल में ही उत्तराखंड, झारखंड समेत चार राज्य बने थे। बुंदेलखंड समेत अन्य छोटे राज्यों का निर्माण होना चाहिए। दो राज्यों के बीच में फंसे इस क्षेत्र के लिए राज्य पुनर्गठन आयोग की स्थापना की जाए, ताकि संस्कृति, भाषा और भौगोलिक स्थिति का सही आंकलन हो सके और यहां के लोगों को उनका अधिकार मिल सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार भ्रष्टाचार के मामलों में दिग्भ्रमित हो गई है। प्रधानमंत्री जेपीसी के विकल्प के रूप में कभी पीएसी के सामने जाने की बात करते हैं तो कभी लोकायुक्त बिल लाने की तैयारी की जाती है। वर्ष २०१० में खाद्यान्न घोटाला, कामनवेल्थ गेम्स, आदर्श हाउसिंग सोसायटी, टू जी स्पेक्ट्रम जैसे लगातार कई घोटाले हुए। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर तीखी टिप्पणी की। जनता महंगाई की मार से त्रस्त है और सरकार इससे बचाव के रास्ते तलाशने के बजाए गलत बयानबाजी कर रही है। हिंदू आतंकवाद के नाम पर कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। केंद्र की तरह प्रदेश सरकार भी कर्तव्यों का निर्वहन सही तरीके से नहीं कर रही है। रबी की फसल के लिए किसानों को यूरिया व डीएपी ब्लैक में खरीदनी पड़ रही है। बिजली नहीं होने के कारण सिंचाई का संकट है। भ्रष्टाचार का अंदाजा बांदा के उस पुल से लगाया जा सकता है जो पिछले दो सालों से बन रहा था और अब ध्वस्त हो गया। सरकार इंजीनियर के निलंबन की बात कर रही है, जबकि इस मामले में मंत्री को पद से हटाया जाना चाहिए था। उमा भारती के भाजपा में वापसी के प्रश्न पर उन्होंने सीधे कुछ कहने के बजाए कहा कि इसका उत्तर वही दे सकती हैं। विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी चयन के प्रश्न को वह हंस कर टाल गए।

इसके बाद पार्टी कार्यालय पर ह़ुई बैठक को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि गांव स्तर से मिलने वाली समस्याओं और शिकायतों का कच्चा चिट्ठा तैयार करें व निस्तारण के लिए जिलाधिकारी और परगनाधिकारी से बात करें। जनता की अधिक से अधिक समस्याओं का निराकरण कराएं। बैठक के प्रारंभ में पार्टी जिलाध्यक्ष अरिदमन सिंह ने जिले में अभियान के तहत चली गतिविधियों की जानकारी दी। इस मौके पर पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ल, डा. कंचन जायसवाल, डा. धन्नू लाल गौतम, राकेश गुप्ता, रवि शर्मा, सरोज अग्निहोत्री, रामतीर्थ सिंघल, सुबोध गुबरेले, संजीव श्रृंगीऋषि, आदि ने विचार व्यक्त किए।


Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com , www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com  , editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

अमर उजाला के निदेशक अतुल माहेश्‍वरी का आज निधन

Posted on 03 January 2011 by admin

अमर उजाला के निदेशक अतुल माहेश्‍वरी का आज निधन हो गया. बीमारी के चलते गुड़गांव के फोर्टिस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां हालत ज्‍यादा बिगड़ गई. डाक्‍टरों के अथक प्रयास के बाद भी उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. उनके निधन से पूरे मीडिया जगत में कोहराम मचा हुआ है. किसी को विश्‍वास नहीं हो रहा है कि अतुल माहेश्‍वरी अब उनके बीच नहीं रहे.

जानकारी के अनुसार अतुल को एक साल पहले पेट में तकलीफ हुई थी. इन्‍होंने इसकी जांच  फोर्टिस में कराई. कई जांच के बाद डाक्‍टरों ने पाया कि इनकी आंत में परेशानी हैं.  इस बीमारी  को दूर करने के लिए डाक्‍टरों ने पहले तो दवा दी, लेकिन जब इसमें सुधार नहीं दिखा तो  अतुल को  ऑपरेशन  कराने की की सलाह दी गई. जांच में डाक्‍टरों ने पाया कि इन्‍हें इंटेस्‍टाइन है.

फोर्टिज के डॉक्‍टरों ने एक साल पहले अतुल के  इंटेस्‍टाइन का ऑपरेशन किया था.  ऑपरेशन सफल रहा. कई दिन अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने इन्‍हें अपने सुपरविजन में रखा.  पूरी तरह आराम मिलने के बाद इन्‍हें डिसचार्ज कर दिया गया था. इसके बाद इनकी तकलीफ काफी कम हो गई थी. इधर कुछ दिनों से अतुल की परेशानी फिर बढ़ गई.

जांच के बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती होने की सलाह दी. लगभग एह सप्‍ताह पूर्व अतुल फिर गुडगांव के फोर्टिज में भर्ती हो गए. वहां इनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि जांच में पाया गया कि आंत का घाव अभी पूरी तरह से सूखा नहीं है. कल उनकी तबीयत अचानक काफी बिगड़ गई.

बताया जा रहा है कि इसके बाद वे कोमा में चले गए थे तथा हालत काफी गंभीर हो गई थी.  डाक्‍टरों ने उन्‍हें बचाने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. दोपहर में उनका निधन हो गया. कहा जा रहा है कि इंटेस्‍टाइन के अलावा उनके आंत में कैंसर  भी फैल गया था. हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि उनका निधन आंत के घाव के चलते हुआ अथवा कैंसर से अथवा किसी और वजह से हुआ है.

अतुल माहेश्‍वरी के निधन का समाचार सुनते ही उनके शुभचिंतकों तथा अमर उजाला परिवार में शोक व्‍याप्‍त हो गया है. सहसा कोई विश्‍वास करने को तैयार नहीं था कि अतुल अग्रवाल अब उनके बीच नहीं रहे. उनके निधन पर पत्रकार, बुद्धिजीवी, राजनेता सहित काफी लोगों ने दुख जताया है तथा उनके परिवार के प्रति संवेदना व्‍य‍क्‍त की है.



Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com , www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com , editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2011
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in