Archive | January 24th, 2011

किसानों की बेशकीमती जमीन छीनकर औद्योगिक घरानों को देने का आरोप

Posted on 24 January 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर किसानों की बेशकीमती जमीन छीनकर औद्योगिक घरानों को देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने करछना में आन्दोलित किसानों की जमीन छीनते समय स्वयं अपनी ही अधिग्रहण नीति का उल्लंघन किया है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने आज रविवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार ने आगरा और मथुरा-टप्पल किसान आन्दोलन के बाद घोषणा की थी कि किसानों की कोई भी जमीन उनकी लिखित सहमति के आधार पर ही अधिग्रहित की जायेगी। यह भी घोषणा की गई थी कि आपसी बातचीत से तय हुए मूल्य के अलावा बीस हजार रूपये एकड का भुगतान 33 वर्ष तक किसान को किया जायेगा। 600 रूपये प्रति एकड़ इस धनराशि में प्रतिवर्ष बढ़ोत्तरी की भी घोषणा की गई थी। प्रभावित किसान परिवार के एक सदस्य को कुल 1.85 लाख रूपये की मजदूरी भी पांच वर्ष की अवधि तक दी जायेगी। सम्बन्धित कम्पनी द्वारा प्रभावित किसानों को 25 प्रतिशत शेयर देने की घोषणा थी। लेकिन सरकार ने करछना मामले में अपनी ही नीति नहीं लागू की।

श्री दीक्षित ने कहा कि करछना में बिजली विभाग द्वारा भी सम्बन्धित कम्पनी के साथ डील की गई है। कम धनराशि के टेन्डर डालने वाले के साथ समझौता करने के बजाये पावर कार्पोरेशन ने घाटे का सौदा किया है। यह अतिरिक्त जांच का विषय है। सरकार दोनो हाथ लूट रही है। औद्योगिक घरानों और सरकार के बीच व्यापारिक समझौते हैं। इसीलिए सरकार किसानों पर हमलावर है। सरकार ने करछना में मारे गये किसान को आत्महत्या बताकर भी झूठ बोला है। भाजपा किसान उत्पीड़न, सरकार और औद्योगिक कंपनी की सांठगांठ का मसला विधानमण्डल के दोनो सदनों में उठायेगी। पार्टी यह सवाल आम जनता में भी ले जायेगी। यह बात सुस्पष्ट हो गई है कि सरकार किसान विरोधी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंहगाई- भ्रश्टाचार-बेरोजगारी के खिलाफ साइकिल यात्रा

Posted on 24 January 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां नौजवानों का आवाहन किया कि वे अन्याय और अनीति पर टिकी प्रदेश की भ्रश्ट सरकार को बदलने के लिए ‘ाीघ्र ही निर्णायक संघशZ के लिए तैयार रहें। राज्य की जनता को समाजवादी पार्टी से ही यह आशा है कि वही उसे अन्याय, लूट और भ्रश्टाचार से छुटकारा दिला सकती है। यह संधशZ पूर्णतया अहिसंक होगा।

23-01-aश्री यादव ने पार्टी मुख्यालय में 8 मार्च से 15 मार्च,2010 तक मंहगाई- भ्रश्टाचार-बेरोजगारी के खिलाफ साइकिल यात्रा में ‘ाामिल हजारों नौजवानों को प्रशस्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की मुख्यमन्त्री का लोकतन्त्री व्यवस्था में कोई विश्वास नहीं है। मुख्यमन्त्री राजसी ठाठ की ‘ाौकीन हैं जबकि लाखों लोग भूख-ठण्ड-बीमारी झेल रहे है। समाजवादी पार्टी गरीबों, पिछड़ों, मुस्लिमों और महिलाओं के मान सम्मान और रोजी रोटी की लड़ाई लड़ती रही है। अपराधी को सजा नहीं मिली तो अपराध बढ़ेगें। इसलिए समाजवादी पार्टी ‘ाीघ्र ही आन्दोलन छेड़ेगी।

श्री यादव ने साइकिल यात्रियों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए। उन्होने इस मौके पर मुस्लिमों के प्रति केन्द्र सरकार की की उपेक्षा नीति की चर्चा करते हुए काह कि कांग्रेस ने ही सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग बनाया था जिसकी रिपोटोZ में मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने की संस्तुति की गई है। मैने संसद में यह सवाल उठाया। उन्होने कहा कि बसपा राज में किसानों पर घोर अत्याचार जारी है। जबरन भूमि अधिग्रहण का विरोध करने पर अब तक निर्दोश दर्जनों किसानो की जान यह सरकार ले चुकी है। करछना सहित नोयडा, अलीगढ़ टप्पल आगरा आदि जगहों पर पुलिस की गोलियों से किसानों की हत्याओं की सरकार सीधे-सीधे जिम्मेदार है।

पूर्व मन्त्री मो0 आजम खां ने कहा कि प्रदेश में बहुत ज्यादती हो रही है। राजनीति आदमखोर हो गई है। श्री मुलायम सिंह यादव ने कठिन संघशZ कर समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाया है। उनके नेतृत्व में ही परिवर्तन की हवा दिल्ली तक बहेगी।

नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बसपा सरकार में महिलाओं, लड़कियों की इज्जत से खिलवाड हो रहा है और उन्हें ही जेल भेजा जा रहा है उन्होने आवाह्न किया कि इस सरकार को हटाने का संकल्प लेकर जाएं।

23-01-dप्रशस्ति पत्र वितरण समारोह की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने की। उन्होने साइकिल यात्रियों को बधाई देते हुए कहा कि साइकिल यात्रा में हजारों नौजवानों ने पसीना बहाया है, यही नौजवान जुल्मी प्रदेश सरकार का घमण्ड चूर करेगें और समाजवादी पार्टी सरकार बनायेगें। उन्होने कहा कि बसपा से अन्य दल मिले हुए है। कांग्रेस तानाशाह मुख्यमन्त्री का सहयेाग कर रही है।

समारोह को पूर्व मन्त्री श्री भगवती सिंह, राश्ट्रीय महासचिव डा0 राम आसरे कुशवाहा एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी के अतिरिक्त समाजवादी युवा संगठनों के प्रान्तीय अध्यक्षों श्री नफीस अहमद, श्री आनन्द भदौरिया, नईमुल हसन, श्री सुनील यादव एवं अन्य युवा नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विधान सभा के पूर्व प्रमुख सचिव श्री राजेन्द्र पाण्डेय एवं लोकमंच छोडकर आए प्रदेश अध्यक्ष श्री अनिल राजभर, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अखण्ड प्रताप सिंह, प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर सिंह यूथ बिग्रेड श्री रजनीश यादव, तथा प्रदेश उपाध्यक्ष युवा लोकमंच श्री ‘ााकिब अहमद सहित 38 पदाधिकारियों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वीर लोरिक सेना चन्दौली के अध्यक्ष श्री विजय कुमार यादव, रमेश चौहान, श्री ओमप्रकाश गौड़ के साथ लोकमंच और बसपा के वाराणसी के नेताओं के साथ समाजवादी पार्टी में आज ‘ाामिल हुए।

इसके अतिरिक्त आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करनेवालों में प्रमुख है सर्वश्री पंकज ‘ाुक्ल, राश्ट्रीय छात्र संगठन (कांग्रेस) प्रदेश महासचिव एवं श्री राम कटियार बसपा प्रभारी भोगनीपुर, पीलीभीत के हेमराज वर्मा पूर्व प्रत्याशी बसपा ‘ाहर विधान सभा क्षेत्र नरेन्द्र मिश्रा, जिलाध्यक्ष ब्राह्मण भाईचारा समिति तथा ‘ाकील अहमद, नेतराम, आजमगढ़ के बसपा नेता पूर्व प्रमुख क्षेत्र पंचायत हरैया के अभय नारायण सिंह, कैन्ट क्षेत्र के बसपा नेता विपिन जायसवाल, भाजपा नेता विपिन मिश्रा, विपिन तिवारी, कांग्रेस से श्रीमती प्यारा देवी लोधी एवं श्रीमती ‘यामरानी लोधी तथा लखनऊ के डा0 मोहन लाल पासी मिठाई लाल रावत, बासुदेव, रामेश्वर आजाद,राम कुमार ‘ाबद, दुगाZदीन लोधी, पुश्पेन्द्र यादव, मुनीस मौलाना राश्ट्रीय समानता दल के प्रदेश महासचिव साथी रामजी गुप्ता (बलिया) आदि।

श्री मुलायम सिंह यादव को आज बिल्सी जनपद बदायूं की पूर्व प्रत्याशी पुश्पा जाटव तथा पूर्व जिलाध्यक्ष समाजवादी मजदूर सभा के देवाराम ने अपने हाथ की बनी एक पेंटिग भेंट की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2011
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in