Archive | November 10th, 2010

स्कार्पियों-ट्रक में घुसी एक की मौत, तीन घायल

Posted on 10 November 2010 by admin

* मृतक आवास विकास लखनऊ में था लिपिक

लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अलीगंज बाजार के निकट देर रात सड़क पर खड़े एक ट्रक में स्कार्पियों घुस जाने पर उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई, और तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल में भतीü कराया गया है।

मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज बाजार के निकट देर रात सुलतानपुर से लखनऊ की ओर जा रही स्कार्पियो सड़क पर खड़े एक ट्रक से जा भिड़ी। इस दुघüटना में स्कार्पियों के परखच्चे उड़ गये। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घायलों को वाहन के बाहर निकाला गया किन्तु इसी दौरान लखनऊ आवास विकास में कार्यरत लिपिक भ्0 वर्षीय लाल बहादुर वर्मा पुत्र रामसमुझ निवासी मनिकापुर थाना कोतवाली देहात जिला सुलतानपुर की मौत हो चुकी थी। जबकि वाहन पर सवार 48 वर्षीय निरंजन वर्मा पुत्र द्वारिका प्रसाद निवासी सिविल लाइन पिपरी, 4भ् वर्षीय राजेन्द्र सिंह पुत्र आरपी सिंह निवासी नवाबपुर जिला झंासी व भ्0 वर्षीय त्रिवेणी प्रसाद वर्मा पुत्र राम संजीवन निवासी रतनपुर थाना लभुआ गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल में भतीü कराया गया। पुलिस ने मृतक के शव का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। लोगों का मानना है के चालक को झपकी आने से दुघüटना हुई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

धोखाधड़ी के मामले में पूर्व चैयरमैन गिरतार

Posted on 10 November 2010 by admin

कोर्ट में फर्जी जमानत आदेश जमा कराकर पति की कराई थी रिहाई

धोखाधड़ी कर हाईकोर्ट का फर्जी जमानत आदेश दाखिल करने के मामले में आरोपी नगर पंचायत कोइरीपुर की पूर्व चेयरमैन जमीला खातून को फैजाबाद पुलिस ने गिरतार कर लिया। रिहाई के बाद से आरोपी चेयरमैन का पति फरार है।

कोईरीपुर बाजार निवासी अशोक अग्रहरि की 11 जून 200भ् को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बताया जाता है कि अशोक अग्रहरि की हत्या नर पंचायत चुनाव की रंजिश को लेकर हुई थी। मृतक के भाई अरविन्द अग्रहरि की तहरीर पर चान्दा थाने में पूर्व चैयरमैन जमीला खातून के पति मुतार इहमद सहित छह लोगों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी। फैजाबाद की गैंगेस्टर कोर्ट से आरोपी मुतार की अर्जी खारिज कर दी गई थी।

आरोप है कि पूर्व चेयरमैन ने हाईकोर्ट का एक फर्जी आदेश दाखिल कर अपने पति मुतार की रिहाई कराई थी। चान्दा थाने में पूर्व चेयरमैन के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में फैजाबाद जिले की पुलिस ने पूर्व चैयरमैन जमीला खातून को उनके घर से गिरतार कर लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन जजों के घर में एक साथ चोरी से पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुली

Posted on 10 November 2010 by admin

* चोरों ने हजारों की नकदी व जेवरात उड़ाये

कोतवाली नगर क्षेत्र के सिविल लाइन में स्थित जजेज कालोनी मंे चोरों ने तीन जजों के घर में चोरी कर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। घर के दरवाजों का ताला तोड़कर हजारों की नकदी व कीमती जेवरात चोर ले उड़े। घटना के समय तीनों जज विधिक सेवा दिवस में न्यायालय में मौजूद थे। जजों के घरों में चोरी होने पर पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिये हैं।

सिविल लाइन मोहल्ले में जजेज कालोनी स्थित है। इसी कालोनी में ग्राउण्ड लोर के जे-2 में एफटीसी पंचम तहसीलदार सिंह, फस्र्ट लोर के जे-3 में एफटीसी प्रथम ए.के. रवि तथा जे-4 में सिविल जज अवर खण्ड उत्तरी विनय सिंह का आवास है। मंगलवार को तीनों जज दीवानी न्यायालय में वादों की सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान चोरों ने तीनों जजों के मकान में अपने हाथ साफ किये। देर शाम लगभग छह बजे तीनों जज अपने आवास पहुंचे तो उन्हें अपने घरों में चोरी होने की जानकारी हो सकी।

तीनों जजों ने घटना की जानकारी तुरन्त कोतवाली नगर पुलिस को दी। सिविल जज विनय सिंह के यहां से चोरों ने 1भ् हजार नकदी तथा कीमती जेवरात, जज ए.के. रवि के यहां से हजारों की नकदी व कीमती सामान, एफटीसी पंचम के यहां से अटैचियां तोड़ कर चोरों ने हजारों की नकदी व जेवरात उड़ा ले गये। जजों के घर चोरी होने की जानकारी होने पर कई जज व अधिवक्ता मौके पर पहुंच गये। सीताकुण्ड पुलिस चौकी इंचार्ज पुलिस टीम को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और तीनों जजों से तहरीर लेकर कोतवाली में दर्ज कराया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

क्षेत्र को भयमुक्त करने की राज्यपाल को दिया मांगपत्र

Posted on 10 November 2010 by admin

जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को दिए के 14 सूत्रीय मांग पत्र में  ग्राम मझवारा को भय मुक्त करने की मांग की है। ज्ञात हो कि  चुनावी रंजिस के चलते जिले का चर्चित हत्या काण्ड में मझवारा ग्राम के निवासी तथा फैजाबाद के बीकापुर तहसील में तैनात  कानूनगों रामकुमार यादव की हत्या उस समय कर दी गयी ज बवह चुनाव ड्‌्‌यूटी कर अपने गॉव वापस आ रहा था। म्‌तक की पत्नी कमला देवी ने बसपा विधायक इसौली चन्द्र भद्र सिंह सोनू एवं उनके भाई या भद्र सिंह मोनू व्लाक प्रमुख धनपतगंज सहित नौ लोगों को नाम जद प्राथमिकी लिखाई थी, जिसमें बसपा विधायक छोड- सभी अभियुक्तो की गिरफ्‌तारी अब तक हो चुकी है। बसपा विधायक को राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी है।वहीं पिछले दिनों प्रदो कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा की अगुवाही में आरोपित अभियुक्तो की गिरफ्‌तारी को लेकर मृतक रामकुमार यादव के गॉव मझवारा से जिला मुख्यालय तक पद यात्रा निकाली थी जिसमें दसियों हजार लोग पद यात्रा में ाामिल हुए थे। दबाव बढ-ता देख या भद्र सिंह मोनू ने अपनी गिरतारी फैजाबाद की बीकापुर तहसील में दे दी थी। मृतक की विधवा कमला देवी जो मझवारा गॉव से प्रघानी का चुनाव जीत चुकी हैं, ने अपने 14 सू-त्रीय मांग पत्र में अपने गॉव का कोटा जो मांयग से सम्बद्ध है उसे अलग किया जाय। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डाक्टर की उपस्थिति सुनिचित  किया जाय। पट्‌टे की जमीन पर दबंगई से बनाया गया ईट भट्‌ठा एवं चावल मिल को मुक्त कराया जाय। मुख्यालय से धनपतगंज ब्लाक तक वाया मायंग सरकारी बस चलायी जाय। ब्लाक में निर्विरोध चुने गये ग्राम प्रधान, बी-डी-सी- एवं      डी-डी-सी- का चुनाव निपक्षतापूर्वक पुन: कराये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्नातक चुनाव के मद्देनज़र व्यवस्था चाक चौबन्द

Posted on 10 November 2010 by admin

गोरखपुर फैजाबाद मण्डल विधान परिशद चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा -निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के समस्त तहसीलों एवं ब्लाक स्तर पर व्यवस्था दुरूस्त कर ली है। मतदान के समय किसी भी प्रकार की गणबड.ी न हो इस बाबत समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Mr. Subrata Roy Sahara with President Barack Obama and First Lady Michelle Obama.

Posted on 10 November 2010 by admin

final-pic-2

Comments (0)

झाँसी भेल ने दिया लघु उद्यमियों को न्योता

Posted on 10 November 2010 by admin

सूखा और बेरोजगारी से जूझ रहे बुंदेलखंड में रोजगार के नये अवसर सृजित करने व उत्पादन क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से  झाँसी भेल प्रबंधन ने अभिनव पहल करते हुए देश के सात प्रांतों के ७५ लघु उद्यमियों को बीएचईएल के आसपास या बुंदेलखंड में लघु उद्योग स्थापित करने का न्योता दिया है।  आपूर्तिकर्ता विकास सम्मेलन में भेल प्रबंधन ने उद्यमियों को हर संभव मदद करने के साथ -साथ जमीन, बिजली व पानी की सुविधा सुगमता से उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल व पंजाब के ७५ लघु उद्यमियों के अलावा यूपीपीसीएल एवं यूपीएसआईडी के वरिष्ठ प्रतिनिधियों को भेल प्रबंधन ने बताया कि अब माल दिए जाने के बाद विलंब से भुगतान की समस्या भी दूर कर दी जाएगी। उद्यमियों को एमएलएमई की श्रेणी में रखते हुए यह व्यवस्था की गई है कि हर हाल में पैंतालीस दिन के अंदर भुगतान कर दिया जाए। इस दौरान भेल उत्पादन के दौरान काम आने वाले कलपुर्जों का भी प्रदर्शन किया गया। साथ ही लोकोमोटिव रेल इंजन में काम आने पाले पार्ट्स के अलावा पावर ट्रांसफार्मर, इंस्ट्रूमेंट ट्रांसफार्मर व ड्राई ट्रांसफार्मर के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ भेल के कार्यपालक निदेशक प्रभात कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उद्घाटन भाषण में टी ईसीएम महाप्रबंधक एम.पी.सिंह ने कहा कि इस कार्य को आगे बढ़ाने में केंद्रीय मंत्री अरुण यादव व प्रदीप जैन आदित्य का विशेष सहयोग मिल रहा है। यूपीसीएल के लोकेश कुमार एवं यूपीएसआईडीसी के प्रदीप सत्यार्थी ने भी सम्मेलन को संबोधित किया। अपर महाप्रबंधक (एलएमई) भेल पी एस चौपड़ा ने आभार व्यक्त किया। उप महाप्रबंधक अनुराग गुप्ता ने बताया कि इस पहल से न केवल भेल को लोकोमोटिव व पावर ट्रांसफार्मर की उत्पादन क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी बल्कि बुंदेलखंड में रोजगार के विकल्प भी खुलेंगे।


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

झांसी-इलाहाबाद खंड चुनाव

Posted on 10 November 2010 by admin

इलाहाबाद खंड शिक्षक विधायक चुनाव के लिए आज सुबह  मतदान  प्रातः आठ से प्रारम्भ हुआ । चुनाव में दस जिलों के १३,८०९ शिक्षक १४ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया ।

मतदान के लिए गठित ३६ पोलिंग पार्टियों की मोजुदगी में हुआ  इसमें २५ मुख्य पोलिंग पार्टियां एवं ११ आरक्षित हैं। हर टीम में एक पीठासीन अधिकारी, चार मतदान सहायक एवं एक रोजगार सेवक को रखा गया है। रोजगार सेवक ने मतदान प्रक्रिया की फोटोग्राफी की ।इस दौरान चुनाव प्रेक्षक कामरान रिजवी, जिलाधिकारी राजशेखर, मुख्य विकास अधिकारी जे सेल्वाकुमारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने पोलिंग पार्टियों की उपस्थिति का जायजा लिया तथा नगर के मतदेय स्थलों का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखीं

चुनाव के लिए झांसी एवं इलाहाबाद खंड में १४७ मतदेय स्थल बनाए गए हैं, जहां १३,८०९ मतदाताओं को मताधिकार का अवसर दिया जाएगा। इसमें इलाहाबाद के ३१ मतदेय स्थलों पर ५७०२, कौशांबी के ११ मतदेय स्थलों पर ६४५, फतेहपुर के १४ मतदेय स्थलों पर १५७६, चित्रकूट के १७ मतदेय स्थलों पर ४२४, बांदा के दस मतदेय स्थलों पर ६७९, हमीरपुर के आठ मतदेय स्थलों पर ७८३, महोबा के पांच मतदेय स्थलों पर ३३६, जालौन के १७ मतदेय स्थलों पर १६२०, झांसी के २५ मतदेय स्थलों पर १५९८ एवं ललितपुर के आठ मतदेय स्थलों पर ४४६ मतदाता पंजीकृत हैं।

चुनाव में कुल १४ प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। इसमें सर्वाधिक सात प्रत्याशी इलाहाबाद के हैं, जबकि जालौन से तीन तथा झांसी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ व हमीरपुर से एक - एक प्रत्याशी है। इसमें इलाहाबाद से अरविंद कुमार यादव, इंद्रेश कुमार सोनकर, कौशल किशोर त्रिपाठी, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुरई गुट के रघुराज सिंह सिंगरौर, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के सुरेश कुमार त्रिपाठी, समाजवादी पार्टी के आनंद शुक्ला एवं उप्र माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक संघ के ज्ञान सिंह, उरई (जालौन) से माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा के अशोक कुमार राठौर, डा. कुमार अमरेंद्र सिंह एवं उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के कृष्णकुमार नायक, हमीरपुर के दिनेश कुमार सिंह लोधी, झांसी के रवीश कुमार त्रिपाठी, फतेहपुर के लवकुश कुमार मिश्रा तथा प्रतापगढ़ के कृष्ण चंद्र चुनाव मैदान में थे जिनके भाग्य का फैसला किया मत पेदियो में बंद हो गया है


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

रेलवे स्टेशन के नए आरक्षण कार्यालय में आज से क्यू मैनेजमेंट सिस्टम (टोकन सिस्टम) की शुरुआत

Posted on 10 November 2010 by admin

रेलवे स्टेशन के नए आरक्षण कार्यालय में आज  से क्यू मैनेजमेंट सिस्टम (टोकन सिस्टम) की शुरुआत होगी है । इस प्रणाली के लागू हो जाने से यात्रियों को अपना टिकट आरक्षित कराने के लिए कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

यात्री टोकन नंबर लेकर आरक्षण हॉल में सीटों पर बैठकर अपने क्रम की प्रतीक्षा कर सकता है। मुख्य प्लाज्मा स्क्रीन पर टोकन नंबर प्रदर्शित होने पर यात्री स्क्रीन पर बतलाए गए काउंटर पर पहुंचेगा। यदि टोकन धारक आरक्षण काउंटर पर नहीं पहुंचता है तो तीस मिनट के उपरांत उसका टोकन नंबर पुनः आरक्षण कराने हेतु प्रदर्शित होगा। यदि इस बार भी टोकन धारक उपस्थित नहीं होगा तो उसका टोकन नंबर रद कर दिया जाएगा। आरक्षण का समय समाप्त होने पर बचे हुए टोकन नंबर स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे। अगले दिन यात्री को पुनः नया टोकन प्राप्त करना होगा। टोकन के लिए दो श्रेणियां बनाई गई हैं। पहली सामान्य श्रेणी व दूसरी विशेष श्रेणी। विशेष श्रेणी में स्वयं का आरक्षण कराने वाले सीनियर सिटीजन, महिला एवं विकलांग व्यक्ति शामिल हैं। इस श्रेणी में संसद सदस्य, विधायक, भूतपूर्व संसद सदस्य, विधायक व प्रेस प्रतिनिधि अपने कार्ड सहित, विशेष रिफंड, ग्रुप बुकिंग, शताब्दी, राजधानी तथा सभी ट्रेनों के प्रथम श्रेणी वातानुकूलित टिकट आरक्षण कराने वाले शामिल रहेंगे।


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2010
M T W T F S S
« Oct   Dec »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in