Archive | November 24th, 2010

List of Transferred Indian Police Service Officers

Posted on 24 November 2010 by admin

transfer1

Comments (0)

मान्यवर श्री कांशीराम जी सिल्क एक्सचेंज का लोकार्पण 27 नवम्बर को

Posted on 24 November 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के रेशम एवं वस्त्रोद्योग मन्त्री श्री जगदीश नारायण राय आगामी 26 व 27 नवम्बर को जनपद जौनपुर, वाराणसी एवं आजमगढ़ के भ्रमण पर रहेंगे। जारी भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार श्री राय 27 नवम्बर को वाराणसी स्थित सारंग का तालाब के  पास “मान्यवर श्री कांशीराम जी सिल्क एक्सचेंज´´ का लोकार्पण करेंगे।

आज का युग इन्फार्मेशन टेक्नालॉजी का युग, करदाता व आम जनता को अधिकाधिक आनलाइन सुविधा उपलब्ध कराया जाना जरूरी -नकुल दुबे

अब व्यापारियों को अपने कार्यों के लिए बैंक अथवा वाणिज्य कर कार्यालयों में चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं -प्रमुख सचिव

ज्यादा से ज्यादा बाधारहित सुविधाएं उपलब्ध  कराने की ओर बैंक आगे बढ़ रहे हैं -सचिव माननीय मुख्यमन्त्री

बैंक अपने ग्राहकों को नवीन तकनीकी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हमेशा से कृतसंकल्प -महाप्रबंधक बैंक

उत्तर प्रदेश में सुश्री मायावती जी के नेतृत्व की सरकार द्वारा जनवरी 2008 में प्रदेश में वैट लागू करने से ही यह प्रयास रहा है कि व्यापारियों को वाणिज्य कर विभाग की ओर से अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान की जाय। सरकार द्वारा व्यापारियों को विगत वषोZं में तत्काल पंजीयन, ई-रिटर्न, ई-पेमेंट तथा फार्म 38 के आनलाइन डाउनलोड जैसी सुविधाएं उपलब्ध करायी गई है।

यह उद्गार प्रदेश के वाणिज्य कर एवं निबंधन मन्त्री श्री नकुल दुबे ने आज यहां कमिश्नर कार्यालय वाणिज्य कर में आयोजित यूनियन बैंक आफ इण्डिया द्वारा नेट बैंकिंग के माध्यम से वाणिज्य कर के भुगतान की सुविधा का शुभारम्भ करते हुए मुख्य अतिथि के पद से उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि आज का युग इन्फार्मेशन टेक्नालॉजी का युग है जिसमें करदाता व आम जनता को अधिकाधिक आनलाइन सुविधा प्रदान किये जाने का विशेष महत्व है। प्रदेश सरकार द्वारा इसके महत्व को देखते हुए वाणिज्य कर विभाग में वृहद कम्प्यूटराइजेशन की योजना बनायी गई जिसमें करदाताओं को नेट बैंकिंग के माध्यम से कर जमा करने की सुविधा प्रमुख है।

माननीय मन्त्री ने कहा कि बैंक द्वारा करदाताओं को नेट बैंकिंग की सुविधा प्रदान किया जाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि इस सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये बैंक के स्थानीय अधिकारी प्रमुख बाजारों में व्यापारियों के साथ बैठक करें इन बैठकों में वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को भी सहभागी बनाया जाये।

श्री दुबे ने वाणिज्य कर विभाग के प्रमुख सचिव श्री डी0एस0मिश्रा, कमिश्नर श्री चन्द्रभानु एवं यूनियन बैंक आफ इण्डिया के जोनल मैनेजर श्री प्रवीन कुमार बंसल एवं उनकी टीम को नेट बैंकिंग की सुविधा प्रारम्भ करने के लिए किये गये प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना की।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि, प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं मनोरंजन कर श्री दुगाZ शंकर मिश्र ने कहा अब व्यापारियों को अपने कार्यों के लिए बैंक अथवा वाणिज्य कर कार्यालयों में चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं रह गई है। सरकार द्वारा गत वर्ष राज्य की सीमाओं पर स्थापित वाणिज्य कर विभाग की जांच चौकियां भी समाप्त कर दी गई है।

सचिव माननीय मुख्यमन्त्री व कमिश्नर वाणिज्य व मनोरंजन कर श्री चन्द्रभानु ने कहा कि यूनियन बैंक आफ इण्डिया नेट बैंकिंग के माध्यम से सुविधा प्रदान करने वाला पांचवांं बैंक बन गया है। विभाग से सम्बंधित अन्य कार्यों के लिए व्यापारियों को व्यापारी सुविधा केन्द्र के माध्यम से सिंगल विन्डों की सुविधा दी गई है। ज्यादा से ज्यादा बाधारहित सुविधाएं उपलब्ध कराने की ओर बैंक आगे बढ़ रहे हैं।

यूनियन बैंक आफ इण्डिया के महाप्रबंधक श्री प्रवीन कुमार बंसल ने कहा कि बैंक अपने ग्राहकों को नवीन तकनीकी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हमेशा से कृतसंकल्प रहा है। अभी तक यह सुविधा महाराष्ट्र और गुजरात के ग्राहकों को दी जा रही थी। अब यह उत्तर प्रदेश के व्यापारियों को भी प्रदान की जायेगी।

इस अवसर पर माननीय मन्त्री ने उ0प्र0 वाणिज्य कर सेवा संघ की स्मारिका `संवाद´ का विमोचन किया तथा संघ पदाधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान हेतु आश्वस्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पर्यावरण संरक्षण के लिए ठोस कार्य योजना बने -नकुल दुबे

Posted on 24 November 2010 by admin

जलवायु परिवर्तन के दुष्परिणामों से बचने के लिए कार्य करना सभी का दायित्व

अन्तर्राष्ट्रीय जर्मन संस्था के सहयोग से जलवायु परिवर्तन विषयक राज्य कार्य योजना 15 मार्च 2011 तक तैयार होगी

जलवायु परिवर्तन सम्बंधी राज्य कार्य योजना के विचारार्थ कार्यशाला सम्पन्न

पर्यावरण से खिलवाड़ के दुष्परिणाम परिवर्तित जलवायु के रूप में हमारे सामने आ रहे हैं। पृथ्वी का तापमान जिस प्रकार से बढ़ रहा है, यदि इसको रोकने के लिए अभी से प्रयत्न नहीं किया गया तो इस सदी के अन्त तक तापमान इतना बढ़ जायेगा जितना हजारों साल में नहीं बढ़ा है। पर्यावरण संरक्षित करने के लिए सरकार, समाजसेवी संस्थाओं एवं जन सामान्य सभी को मिलकर कार्य करना होगा।

यह बात नगर विकास एवं पर्यावरण मन्त्री श्री नकुल दुबे ने आज यहां ताज रेजीडेंसी में जलवायु परिवर्तन सम्बंधी राज्य कार्य योजना पर विचारार्थ आयोजित कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने के लिए आठ मिशनों का गठन किया है। इन मिशनों के कार्यकारी दलों के परामर्श और इस कार्यशाला में आये निष्कषोZं से कार्य योजना बनायी जायेगी, जिसे 15 मार्च 2011 तक अन्तिम रूप दे दिया जायेगा।

श्री दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश प्राकृतिक धरोहर से सम्पन्न है, यहां आदर्श मौसम समूह पाया जाता है। इसको बचाने के लिए सभी प्रदेशवासी अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा 345 एम एल डी क्षमता का एस टी पी इसी माह से शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हेतु राज्य सरकार द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय जर्मन संस्था जी0टी0 जेड0 के सहयोग से जो ठोस कार्य योजना बनेगी, वह प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के लिए मार्गदर्शक होगी।

मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता ने कहा कि देश एवं प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। बढ़ते औद्योगिकीकरण से जलवायु में परिवर्तन हो रहे हैं, जिससे फसलचक्र एवं फसल उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है। कार्बन उत्सर्जन से विकसित एवं विकासशील दोनों तरह के देश समान रूप से प्रभावित हो रहे हैं, चाहे वह कार्बन उत्सर्जन कर रहे हैं या नहीं। हमारा देश भी प्रभावित है लेकिन भारत अन्तर्राष्ट्रीय गाइडलाइन्स के अनुसार पर्यावरण संरक्षण एवं कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

केन्द्रीय पर्यावरण मन्त्रालय के वैज्ञानिक डा0 अखिलेश गुप्ता ने कहा कि सौर ऊर्जा, ऊर्जा, जल, वन, परिवहन, ईको सिस्टम तथा कृषि आदि क्षेत्रों के बारे में सम्नवित कार्य योजना बनाने की आवश्यकता है। जलवायु परिवर्तन से 1.33 मिमी प्रति वर्ष समुद्री जल स्तर बढ़ रहा है तथा पिछले 100 साल में वषाZ के ट्रेन्ड में भी बड़ा परिवर्तन आया है। मुख्य वन संरक्षक (योजना) डा0 एस0आर0के0 वाष्णेZय ने बताया कि ग्रीन इण्डिया मिशन के तहत प्रदेश में आगामी 10 वषोZं में 9.26 प्रतिशत वन क्षेत्र को बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने के लिए योजना बनायी गई है। इसके लिए कृषि वानिकी को बढ़ाना तथा किसानों को प्रोत्साहित करना होगा। निदेशक नेडा श्री नीतीश्वर कुमार कहा कि ने सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने हेतु लोगो को व्यक्तिगत तथा सामूहिक रूप से प्रेरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सोलर उपकरणों हेतु को 12 अंकों का यूनीक नम्बर दिया गया। मरम्मत की सुचारू व्यवस्था हेतु टोल फ्री दुरभाष पर समाधान की व्यवस्था है।

उ0प्र0 ऊर्जा निगम के प्रतिनिधि श्री आर0एम0 चित्रांशी ने कहा कि सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों व उपक्रमों में प्रकाश के लिए सीएफएल का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है। पानी को गर्म करने के लिए सोलर हीटर अनिवार्य किया गया है। जिससे कम से कम ऊष्मा उत्सर्जित हो। इसके साथ ही ऊर्जा की, औद्योगिक, कृषि एवं व्यवसाय के क्षेत्र में बचत के लिए प्रमाणित विद्युत उपकरणों के प्रयोग को भी अनिवार्य किया गया है।

पर्यावरण निदेशक श्री यशपाल सिंह ने कार्यक्रम के प्रारम्भ में योजना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यशाला के द्वितीय सत्र में आई.आई.टी. दिल्ली के डा0 ए0के0गोसाई ने जल संसाधन, डा0 सन्ध्या राव ने कृषि, आई.आई.एम. अहमदाबाद के डा0 अमित गर्ग ने ऊर्जा, एन.पी.एल.नई दिल्ली के डा0 सी0शर्मा ने स्वास्थ्य तथा आई.आई.एससी. के डा0 एन0एच0रवीन्द्रनाथ ने वानिकी/जैव विविधता के बारे में अपने निष्कर्ष प्रस्तुत किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान जारी आज तीन जनपदों में छापे, दो नमूनें संग्रहीत अभियान के दौरान अब तक 4.42 करोड़ रूपये मूल्य की खाद्य सामग्री जब्त

Posted on 24 November 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध  अभियान निरन्तर जारी है।

यह जानकारी आज यहॉ खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि खाद्य पदार्थों में अपमिश्रण की रोकथाम हेतु मिलावटखोरों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है ताकि आम जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिल सके। मिलावटखोरों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत अब तक 491 एफ0आई0आर0 दर्ज कर 763 व्यक्तियों को नामित करते हुए 471 को गिरफ्तार किया गया तथा खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम के अन्तर्गत एफ0डी0ए0टीम द्वारा मारे गये छापों में कुल 4.42 करोड़ रूपये मूल्य की खाद्य सामग्री जब्त की गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि आज कुल 03 जनपदों बदायूं, पीलीभीत एवं शाहजहॉपुर में एफ0डी0ए0 टीम द्वारा छापे मारे गये। जनपद बदायूं में 70 किलो अमरूद, जनपद पीलीभीत में 09 किग्रा0 खजूर, 15 किग्रा0 गोभी एवं 05 किग्रा0 बर्फी तथा जनपद शाहजहॉपुर में 25 किग्रा0 मिठाई जब्त कर नष्ट की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि छापामार अभियान के दौरान खाद्य पदार्थों के निर्माण, उत्पादन एवं भण्डारण इकाइयों पर पैनी नज़र रखी जा रही है। खाद्य पदार्थों के नमूनों में अपमिश्रण की पुष्टि होने पर अपराधियों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाता सूची पुनरीक्षण में बी0एल0ओ0 के साथ सिविल डिफेन्स सहभागिता करेगा-जिलाधिकारी निर्वाचन कार्य में लापरवाही के लिए बी0एल0ओ0 के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज

Posted on 24 November 2010 by admin

फोटोयुक्त निर्वाचन नामावली के वेाेाि पुनरीक्षण अभियान में अब बी0एल0ओ0 के साथ सिविल डिफेन्स का भी सहयोग लिया जायेगा, और 80 प्रताित से कम बूथ कवरेज क्षेत्रों में माइक व्दारा प्रचार-प्रसार किया जायेगा, जिससे कि इसे एक जन आन्दोलन का रूप दिया जा सके।

जिलाधिकारी अमृत अभिजात कमिनरी सभागार में आज नगर निगम के र्पाादों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने 80 प्रताित से कम बूथों पर बी0एल0ओ0 की ात प्रताित उपस्थिति के निर्दो दिये। उन्होंने इस कार्य में लापरवाही के लिए विधानसभा उत्तरी 89 के बूथ संख्या 28 पर बी0एल0ओ0 की अनुपस्थिति पर प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्दो ए0सी0एम0-व्दितीय को दिये। उन्होंने कहा कि जनता के लिए यह कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए ाथिलता बर्दात नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि जिन बूथों पर 80 प्रताित से कार्य कम है ऐसे बूथों पर फार्मो की उपलब्धता तथा बी0एल0ओ0 की ातप्रताित उपस्थिति के लिए मजिस्टेट व्दारा कल से निरन्तर चैकिंग करायी जायेगी और माइक व्दारा घाेाणा की जिम्मेदारी तहसीलदारों के व्दारा की जायेगी। इसके साथ ही प्रचार-प्रसार भी कराया जायेगा। उन्होंने कहा जन सामान्य की सुविधा के सिविल डिफेन्स तथा बी0एल0ओ0 के फोन आपस में प्रदान किये जायेंगे, जो कि इस कार्य को आगे बढाने में एक साक्त माध्यम होगा।

उन्होंने कहा कि जन सामान्य को यदि कोई समस्या हैं तो जिला निर्वाचन कार्यालय के दूरभाा नं0 2260571, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मो0 9956219417, अपर जिलाधिकारी, नगर 9454417659 आगरा कन्टोनमेन्ट क्षेत्र में ए0सी0एम0-प्रथम 9454417662, आगरा दक्षिण ए0सी0एम0-तृतीय 9454417691, आगरा उत्तर ए0सी0एम0-व्दितीय 9454417663 तथा आगरा ग्रामीण एस0डी0एम0 सदर 9454419016, एत्मादपुर तहसील 0562-2390250, एस0डी0एम0 9454417667, फतेहपुर सीकरी 9454417670, खेरागढ, 9454417669 फतेहाबाद 9454417668 बाह 945417666 पर सूचित कर सकते हैं।

अपर जिलाधिकारी नगर, अरूण प्रकाा ने बताया कि आयोग के निर्देाानुसार जनपद के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के प्रत्येक मतदेय स्थल पर बूथ लेबिल आफिसर की नियुक्ति की गयी है जिनके नाम, पता, दूरभाा नं0 आदि के डाटा को जिले की बेवसाइट http://agra.nic.in   में Election.B.L.O. list पर जन साधारण की जानकारी हेतु डाल दिया गया हैं, जिसको देखा जा सकता है साथ ही उनकी सूची समस्त मान्यता प्राप्त  राजनैतिक दलों को भी उपलब्ध करा दी गयी हैं।

बैठक में विभिन्न र्पाादों व्दारा इस कार्य में सुझाव प्रस्तुत किये जिसके लिए जिलाधिकारी ने संबंधित मजिस्टेट को आवयक निर्दो दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव, ए0डी0एम0, नगर, अरूण प्रकाा, सहायक जिला निर्वाचन भारत सिंह, ए0सी0एम0 धर्मेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, अनिल कुमार, सहित नगर निगम के विभिन्न र्पाादगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विकास कार्यों का आगणन प्रस्तुत करें - जिलाधिकारी

Posted on 24 November 2010 by admin

भीमनगरी-2011 के आयोजन हेतु क्षेत्र के विकास कार्यों में जो धनराा व्यय होगी उसका आगणन प्रस्तुत करें, ताकि ाासन को भेजकर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराया जा सके।

जिलाधिकारी अमृत अभिजात कलक्टेट सभागार में आज भीमनगरी 2011 आयोजन हेतु समिति के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इसके आगणन का प्रस्ताव ाीघ्र तैयार करें, जिसके अन्तर्गत विकास में सडक, बिजली, पानी, सामुदायिक केन्द्र, प्रदूाण, आगरा विकास प्राधिकरण, जलनिधि, प्रदूाण, नगर निगम व्दारा कार्य कराये जा सके। उन्होंने कहा कि विभाग व्दारा कार्य कराया जायें, उसमें गुणवत्ता पर वाेाि ध्यान दिया जायें, और आयोजन समिति क्षेत्रीय लोगों के सामन्जस्य से कार्य कराया जायेगा।

बैठक में भीमनगरी आयोजन केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष करतार सिंह भारतीय महामंत्री भरत सिंह, देवी प्रसाद आजाद संरक्षक, धर्मेन्द्र सौनी  काेााध्यक्ष, जगदीा आर्या, घीरेन्द्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी, नगर अरूण प्रकाा ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निशादो का परिवार भूखमरी के कगार पर

Posted on 24 November 2010 by admin

गोमती तट वासी निशादों का मुख्य पेशा बाध निर्माण है। जहां पर बाध निर्माण वशZ भर होता रहता है। जनपद में बाध का कारोबार लगभग तीन करोड़ सलाना है जो उ0प्र0 सहित दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के प्रमुख नगरों तक जाता है। परन्तु बाध उद्योग तथा बाध कारीगर निशादों की दशा अबतक सध्ुार नहीं पायी है। जिलाधिकारी अथवा मुख्य विकास अधिकारी के साथ स्थानीय मन्त्री अथवा विधायक जिला योजना की ब्ौठक में उक्त प्रकरण को नहीं रखते। बाध निर्माण कुटीर उद्योग प्रशासनिक उपेक्षा के चलते अन्य कुटीर उद्योगो की तरह मृत प्राय हो रहा है। जिससे निशाद परिवार के लोग भूखमरी के कगार पर पहुंच गये हैं। उक्त बातें  खेमई प्रसाद निशाद ने जन प्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अपने केवल वोट बैंक से मतलब है इनकी स्थिति से नहीं। श्री निशाद ने नगर में कोई बाध मण्डी न होने से बाध कारीगरों के बैठने आदि की कोई सुविधा नहीं है। नगर की मुख्य सड़क इलाहाबाद-फैजाबाद रोड पर खैराबाद मोहल्ले में बाध मण्डी के नाम से जानी जाती है जहां पर उक्त कारीगर सड़क के किनारे रखकर अपने बाधो को बेचते है। नगर का व्यस्थतम चौराहा होने के कारण सवारियों की भीड़ लगी रहती है आये दिन दुघZटनाएं भी होती रहती है। बाध मण्डी हेतु कस्बा पांचोपीरन में भूमि अधिगृहीत की गई है, परन्तु प्रशासनिक उपेक्षा के चलते उक्त स्थान मण्डी के रूप में विकसित नहीें हो सका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यातायात विशय पर निबन्ध प्रतियोगिता सम्पन्न

Posted on 24 November 2010 by admin

यातायात पुलिस एवं प्रताप सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में पुलिस लाइन में Þसुगम यातायातß विशय पर निबन्ध प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का सुभारम्भ करते हुए सीओ लाइन वेद प्रताप सिंह ने कहा कि बच्चे ही देश के भविश्य हैं। यातायात व्यवस्था व समाज का बदलाव करने में बच्चों की अहम भूमिका होती है। प्रतिसार निरीक्षक हजारी लाल ने सफल व्यवस्था के लिए सभी का आभार प्रकट किया। निबन्ध प्रतियोगिता में मार्डन पब्लिक स्कूल, महार्शि विद्या मिन्दर, राधारानी बालिका इण्टर कालेज, टायनी टाट्स पब्लिक स्कूल, केएनआईसी, केश कुमारी राजकीय बालिका इण्टर कालेज, स्टेला मेरिस कान्वेन्ट, िशशूु िशक्षा सदन, अजय पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मिन्दर तथा सेन्ट जेवियर्स के बच्चो ने भाग लिया। प्रतियोगिता में रामसिंह, रामनाथ यादव, प्रताप सेवा समिति के सचिव विजय विद्रोही, अब्दुल सत्तार, कमलेश श्रीवास्तव, आरके प्रजापति, वृजनाथ, वृज किशोर, अरविन्द कुमार त्रिपाठी, नरेन्द्र कुमार गुपता, आरके श्रीवास्तव, प्रमोद कुमार शुक्ला, प्रमोद कुमार कश्यप, राजेश कुमार, संजय कुमार द्विवेदी, त्रिभवन नाथ चौबे, सुनीता श्रीवास्तव, भानू प्रताप सिंह, राजकुमार श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

14जहां विद्यालयी बच्चों के भरोसे यातायात माह मनाया जा रहा है वहीं पर किसी भी चौराहे पर गाड़ियों की चेकिंग होते नहीं दिखायी पड़ रही है। नाबालिग बच्चोंं के द्वारा बाइक दौड़ाई जा रही है। यातायात जागरूकता के लिए जहां नगर के समस्त विद्यालयो के बच्चों को सूचित किया जाना चाहिए था वहीं पर कुछ गिने चुने विद्यालयों को ही सूचित किया गया जिससे यातायात माह के उद्देश्य पर प्रश्न चिन्ह लगता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जहर खुरान को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

Posted on 24 November 2010 by admin

चलती ट्रेन में विदेशी यात्रियों के साथ चोरी व जहर खुरानी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास लाखो रूपये, कीमती सामान बरामद हुए हैं। अब पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुटी है।

मंगलवार की भोर में जीआरपी के जवान गस्त कर रहे थे तभी देवरिया जिले के भरहा बाबूगांव निवासी राजेन्द्र उपाध्याय का पुत्र अनिल उपाध्याय जीआरपी के हत्थे चढ़ गया तलाशी में उसके पास विदेशी यात्रियों के साथ की गई लूट की घटना का खुलासा हुआ। अनिल के पास 25 हजार रूपये का कीमती कैमरा, म्यूजिक प्लेयर, विदेशी घड़ी, मिनी डीवी कैमरा, स्टोलेन बैग आदि बरामद हुए। जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि अनिल उपाध्याय वशोZ से विदेशी मेहमानो के साथ जहर खुरानी व लूट की घटनाओं को अन्जाम दे रहा था। उसके पूूर्व के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है तथा पूछ ताछ में प्रकाश में आये उसकेे साथियों की तलाश की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गैस सर्विस कर्मचारियों से साढ़े चार लाख रूपये व युवक से बीस हजार की हुई लूट

Posted on 24 November 2010 by admin

दिन दहाड़े हुई लूट की घटनाओं से नगर में फैली सनसनी

जनपद में बढ़ रहे लूट की घटनाओं ने पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। लगभग डे़ढ बजे अमेठी गैस सर्विस के कर्मचारियों से साढ़े चार लाख रूपये दिन दहाडे़ एक पल्सर मोटर साईकिल सवार तीन युवको ने प्रिया नर्सिंग होम के सामने अमहट मण्डी के पास मोटर साईकिल को धक्का देकर कैस से भरा बैग छीनकर चम्पत हो गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेठी गैस सर्विस के गोदाम रानीगंज जो वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर स्थित है, जहां पर बुधवार को ग्रामीण उपभोक्ताओं को गैस सिलेण्डर वितरित किया जाता है। जहां पर घरेलू गैस सिलेण्डर 1188, 340 रूपये प्रति सिलेण्डर एवं कामािशZयल 17 गैस सिलेण्डर 1125 रूपये प्रति सिलेण्डर की दर से वितरित किया गया था, लगभग डे़ढ बजे अमेठी गैस सर्विस के कर्मचारी जो बाइक चला रहा था राम अवध एवं नियाज अहमद कैस से भरा बैग लेकर बैठे हुए थे जैसे ही उक्त कर्मचारी अमहट मण्डी से नगर की तरफ बढ़े प्रिया नसिंZग होम के पास बाइक पर सवार तीन युवक जो मुंह में कपड़ा बांधे हुए थे बैग को छीनने लगे जिससे अमेठी गैस सर्विस के कर्मचारी असन्तुलित होकर गिर पड़े। बाइक सवार लूटेरे बैग लेकर फरार हो गये। एजेन्सी के संचालक फतेह मोहम्मद ने बताया कि लूटे गये बैग में साढ़े चार लाख रूपये की नगदी थी। कुछ दिन पूर्व गैस वितरण को लेकर उपभोक्ता एवं कर्मचारियों के बीच हुई मारपीट को लेकर कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में तत्कालीन पुलिस उपअधीक्षक एवं सीओ सिटी से मांग की गई थी। जिस पर दो तीन दिन ही पुलिस ंव्यवस्था मुहैया करायी गई थी यदि आज वह व्यवस्था पुलिस विभाग द्वारा मुहैया करायी गई होती तो आज इस घटना  से बचा जा सकता था। लूट की घटना सुनकर मौके पर उपअधीक्षक एवं कोतवाल मौके पर पहुंच कर लूट के बारे में जानकारी ली। अमेठी गैस सर्विस के संचालक का मकान भी घटना स्थल से मात्र 50 मी की दूरी पर स्थित है। समाचार लिखे जाने तक अमेठी गैस सर्विस द्वारा कोतवाली नगर में कोई तहरीर नहीं दी गई थी। इसी तरह की दूसरी घटना पयागीपुर चौराहा निवासी अनन्त मौर्या बैंक से रूपया निकाल कर वापस जा रहा था जिसे पंचरास्ते पर बाइक सवार बदमाश बीस हजार रूपये लूट कर फरार हो गये। ताबड़तोड़ इन दो लूट की वारदातो से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। नगर कोतवाल विरेन्द्र सिंह ने बताया कि उक्त दोनों लूट की घटनाओं का जल्द ही पर्दाफाश कर दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2010
M T W T F S S
« Oct   Dec »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in