Archive | November 1st, 2010

राज्य स्तरीय पुरस्कारों के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई

Posted on 01 November 2010 by admin

प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष ’’विश्व विकलांगता दिवस’’ के अवसर पर आगामी 03 दिसम्बर को दिये जाने वाले पुरस्कारों के आवेदन पत्र अब 10 नवम्बर तक प्राप्त किये जायेंगे। पूर्व में यह आवेदन 30 सितम्बर तक प्राप्त किये जाने थे।

यह जानकारी निदेशक विकलांग कल्याण द्वारा दी गई है। ज्ञातव्य है कि विकलांगजनों के कल्याणार्थ कार्य करने वाले संगठनों/स्वैच्छिक संस्थाओं, सेवायोजकों, उत्कृष्ट रोल मॉडल आदि को प्रति वर्ष राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किये जाते हैं।

इस सम्बन्ध में समस्त जिलाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि प्राप्त आवेदन पत्र अपनी संस्तुति के साथ विकलांग कल्याण निदेशालय को समय से उपलब्ध करा दिये जायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना, आज से प्रदेश के सभी जिलों में लागू

Posted on 01 November 2010 by admin

माननीया मुख्यमंत्री जी ने ‘‘उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना’’ के तहत 10 लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र तथा  बैंक की पासबुक देकर योजना का शुभारम्भ किया

प्रथम चरण में 31 लाख गरीबों को लाभान्वित किया जा रहा है बाकी परिवारों को अगले चरण में आच्छादित किया जायेगा

योजना में 50 फीसदी लाभार्थी एस0सी0 तथा एस0टी0 के होंगे

योजना में बी0पी0एल0, अन्त्योदय, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन तथा विधवा पेंशन योजनाओं के लाभ से वंचित सभी गरीबों को प्रतिमाह 300 रूपये की धनराशि मिलेगी

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने आज यहां उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना के अन्तर्गत चयनित लखन जनपद के 10 लाभार्थी परिवारों की महिला मुखिया को स्वीकृति पत्र तथा उनके खाते में छमाही किस्त की धनराशि 1800 रूपये की धनराशियुक्त बैंक की पासबुक देकर, इस योजना का पूरे प्रदेश में शुभारम्भ किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिये कि किसी भी दशा में कोई भी गरीब व्यक्ति इस योजना से छूटने न पाये। उन्होंने कहा कि इस योजना के प्रथम चरण में 31 लाख गरीबों को लाभान्वित किया जा रहा है और बाकी बचे परिवारों को अगले चरण में लाभान्वित किया जायेगा। इसमें कम से कम 50 फीसदी लाभार्थी अनुसूचित जाति तथा जनजाति के होंगे।

1उल्लेखनीय है कि इस योजना का शुभारम्भ माननीया मुख्यमंत्री जी द्वारा 1 अक्टूबर, 2010 से की जानी थी, लेकिन पंचायत चुनावों के कारण इसे एक महीने आगे बढ़ाना पड़ा और आज 1 नवम्बर को इस योजना की शुरूआत की जा रही है। जनपद लखीमपुरखीरी तथा एटा में उपचुनाव होने के कारण आदर्श आचार संहिता लगी हुई है, जिसके कारण इस योजना के लाभार्थियों के खाते में धनराशि आचार संहिता समाप्त होने के बाद हस्तान्तरित की जायेगी।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने अपने सरकारी आवास पर इस योजना के शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित समारोह में जिन 10 लाभार्थियों को पासबुक वितरित किया, उनमें लखन की श्रीमती रामकली, श्रीमती आशा देवी, श्रीमती रानी देवी, श्रीमती सुमिरता, श्रीमती रामेश्वरी, श्रीमती जहरून्निशा, श्रीमती फूलमती, श्रीमती कान्ती, श्रीमती जगरानी तथा श्रीमती शशि शामिल हैं। इस मौके पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश के गरीब लोगों को सीधे आर्थिक मदद पहुॅंचाने के लिये राज्य सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से  इस योजना का यािन्वयन आज से प्रारम्भ कर दिया है, जिसके तहत पहले चरण में प्रदेश के लगभग 31 लाख गरीब परिवारों को सीधा लाभ पहुंचेगा और योजना के अगले चरण में बाकी बचे हुए गरीब परिवारों को लाभान्वित किया जायेगा। इसके अलावा महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से इस योजना के तहत लाभार्थी के तौर पर मुख्य रूप से परिवार की महिला मुखिया को चयनित करने की व्यवस्था की गयी है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी सरकार की यह कोशिश है कि 300 रूपये प्रतिमाह की नकद धनराशि उपलब्ध कराने वाली इस योजना के माध्यम से हर गरीब परिवार अपनी रोजमर्रा की सभी जरूरतों को कुछ हद तक पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा प्रदेश में गरीबी की रेखा के नीचे जीवन-यापन करने वाले लगभग एक करोड़ सात लाख परिवारों को ही अब तक खाद्यान्न सस्ती दरों पर दिये जाने की संख्या निर्धारित की गयी है, जबकि उत्तर प्रदेश में गरीबी की रेखा के नीचे के जीवन-यापन करने वालों की संख्या एक करोड़ से कहीं अधिक है, जैसा कि विभिन्न सरकारी ऑकड़ों से यह बात साफ हो गयी है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी सरकार के इस प्रयास से एक बात और साफ हो गयी है कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों अर्थात्‌ बी0पी0एल0 लाभार्थियों की संख्या को न बढ़ाने के पीछे कहीं न कहीं केन्द्र सरकार का गरीबों के प्रति उपेक्षापूर्ण व्यवहार साफ तौर पर झलकता है। उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बी0पी0एल कार्ड धारकों को सस्ता खाद्यान्न देते समय 300 रूपये से भी कम की धनराशि सब्सिडी के रूप में दी जाती है। अर्थात्‌ केन्द्र सरकार बी0पी0एल कार्ड धारकों को सस्ता खाद्यान्न देते समय 300 रूपये से कम की ही मदद देता है। इसलिए यदि प्रदेश सरकार अपने सीमित संसाधनों के बावजूद प्रदेश में निवास करने वाले गरीबी रेखा के नीचे के सभी परिवारों को लाभान्वित कर सकती है, तो केन्द्र सरकार के द्वारा धन की कमी बता कर गरीब परिवारों को किसी भी प्रकार की मदद न देना निहायत दुर्भाग्यपूर्ण है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इसी वर्ष 15 जनवरी को जब उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना की घोषणा उनकी सरकार द्वारा की गयी, तब जाकर केन्द्र सरकार को थोड़ा होश आया और अब प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा बिल के माध्यम से और अधिक गरीब लोगों को शामिल किया जाना केन्द्र सरकार की मजबूरी बन गयी है। इतना ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को सीधे आर्थिक मदद देने के लिए लागू की गयी इस योजना के चलते देशभर के गरीबों को सीधे आर्थिक लाभ देना सभी सरकारों की एक प्रकार से मजबूरी हो जायेगी और इस प्रकार देश के सभी भागों में निवास करने वाले गरीब लोग अन्तत: सीधे तौर पर लाभान्वित हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि मई 2007 में जब उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, तब प्रदेश में रहने वाले सभी गरीब लोगों की कठिनाइयों को दूर करने तथा उन्हें सीधे लाभान्वित करने के लिये एक ठोस योजना तैयार करने का संकल्प लिया था।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने वर्ष 2007-08 में राज्य सरकार द्वारा कराये गये बी0पी0एल0 कार्ड धारकों के व्यापक सर्वेक्षण का उल्लेख करते हुए कहा कि इस सर्वेक्षण से यह बात उभर कर सामने आयी कि प्रदेश में भारी संख्या में ऐसे गरीब परिवार भी हैं, जो बी0पी0एल0 सूची में शामिल होने से छूट गये हैं और ऐसे लाखों बी0पी0एल0 परिवारों को भी सस्ते दर पर गेहूॅं और चावल दिये जाने के लिये उन्होंने अपने स्तर से केन्द्र सरकार से कई बार लिखित अनुरोध किया है। लेकिन केन्द्र सरकार ने इस संख्या में बढ़ोत्तरी करने से साफ मना कर दिया और उनकी सरकार द्वारा इस बारे में किये गये अनुरोध को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि इसलिये उनकी सरकार ने मजबूर होकर, अपने सीमित संसाधनों के बावजूद, अन्य खर्चों में कुछ कटौती करके कई अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना की शुरूआत की।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस महत्वपूर्ण योजना को प्रभावी एवं पारदर्शी ढंग से लागू करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लाभार्थियों के चयन के लिये हर ग्राम सभा में खुली बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे और चयन प्रक्रिया साफ-सुथरे और ईमानदार तरीके से सम्पन्न हो, इसलिए इन बैठकों में उपजिलाधिकारी/जनपद स्तरीय अधिकारी की मौजूदगी को अनिवार्य किया गया था। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, इस प्रकार चयनित किए गए लोगों की सूची हर ग्राम सभा में प्रकाशित की गयी और सूची प्रकाशित होने के एक माह के अंदर लोगों को सूची के बारे में अपनी आपत्ति दर्ज करने का मौका भी दिया गया। उन्होंने कहा कि इन आपत्तियों को सुनने और उनका परीक्षण करने के बाद ही सम्बन्धित जिले के जिलाधिकारी द्वारा योजना के लाभार्थियों की सूची को अंतिम रूप दिया गया।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी सरकार हर मामले में सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति पर चलकर, सर्वसमाज के सभी वर्गों की उम्मीदों को पूरा करने के कदम उठाये हैं, जिनके बहुत अच्छे नतीजे मिल रहे हैं और हमने हर मामले में पहले सर्वसमाज में से विशेषतौर पर दलित, शोषित, पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यकों, महिलाओं तथा अपर कास्ट समाज के गरीब लोगों को दी है। उन्होंने इस योजना के यािन्वयन में शासन और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किये गये परिश्रम के लिए हार्दिक बधाई दी।

इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया और माननीया मुख्यमंत्री जी को आश्वस्त किया कि इस योजना को उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप पूरी ईमानदारी एवं प्रभावी ढंग से यािन्वित किया जाएगा। अपर मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री नेत राम ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर मंत्रिमण्डल के अनेक सदस्य, सांसद, विधायक, मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यूटीवी एक्शन भारत में हॉलीवुड की डब फिल्मों का नंबर एक चैनल

Posted on 01 November 2010 by admin

4जनवरी 2010 में लॉन्च हुए यूटीवी एक्शन ने भारतीय दर्शकों के दिलोदिमाग में गहरी छाप छोड़ी है। यूटीवी एक्शन भारत का एकमात्र चैनल है, जो हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों का प्रसारण करता है। यूटीवी एक्शन चुनिन्दा फिल्मों के संग्रह और मार्केटिंग की कुछ अनूठी और विशेष पहलों तथा गतिविधियों पर केिन्द्रत है। इस कारण यूटीवी एक्शन मेट्रो और अन्य बड़े शहरों के लिये बेहतरीन विषय-वस्तु प्रस्तुत करने वाले चैनल के रूप में तेजी से उभर रहा है।

अपनी शुरूआत के साथ ही यूटीवी एक्शन प्रचार गतिविधियों के मामले में आगे रहा है। अपनी बहुत सी प्रचार गतिविधियों के जरिये यह चैनल अपने दर्शकों को टेलीविजन से बांधे रखने के साथ-साथ असली एक्शन दिखाने में भी सफल रहा है। इस चैनल का मुख्य लक्ष्य 15 वर्ष और इससे अधिक आयु के पुरूष दर्शक हैं। हिन्दीभाषी दर्शकों को समर्पित यूटीवी एक मिलियन से अधिक आबादी वाले शहरों की ओर ध्यान दे रहा है। हमारे चैनल के विज्ञापनदाता उन उत्पादों के निर्माता हैं, जो पुरूषों के लिये उपयोगी होते हैं।

इस चैनल के पास `स्पाइडर मैन´, `रेसिडेन्ट एविल´, `पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन´ जैसी बड़ी फिल्मों समेत 250 से अधिक फिल्मों का फ्रैंचाइजी अधिकार है। अब इस चैनल ने आपके टेलीविजन पर हॉलीवुड की नवीनतम फिल्मों के प्रसारण का लक्ष्य बनाया है। यूटीवी एक्शन ने हाल ही में `डिस्ट्रिक्ट 9, `द फोरबिडन किंगडम´, `यूनिवर्सल सोल्जर 3´ जैसी फिल्मों का प्रसारण किया है और यह हॉलीवुड की ऐसी कई ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्में लेकर आता रहेगा। अपने लक्षित दर्शकों, यानि कि पुरूष दर्शकों के बीच यह नंबर एक चैनल है। इस उपलब्धि का श्रेय `300´, `ओशेन्स 11´, `रैम्बो 4´, `घोस्ट राइडर´, `सुपरमैन´, `मेन इन ब्लैक और `एस.डब्ल्यू.ए.टी.´ जैसी फिल्मों को जाता है।

अपनी शुरूआत के बाद केवल कुछ महीनों के समय में ही यूटीवी एक्शन ने अपने दर्शकों को आकषिZत करने के लिये मार्केटिंग की कई गतिविधियों पर काम किया है। इस चैनल के शुरूआती चरण के दौरान समूचा विज्ञापन अभियान `तैयार रहिये´ की थीम पर आधारित था, जिसमें दर्शकों से एक्शन से भरपूर रोमांच के लिये तैयार रहने की बात कही गई थी। एक्शन की थीम को ध्यान में रखते हुए चैनल ने अपने 40 व्यवसाय भागीदारों को दक्षिण अफ्रीका पहुंचाया, जहां उन्होंने स्काय डाइविंग करते हुए असली एक्शन का अनुभव लिया। यूटीवी एक्शन ने स्ट्रीट फुटबॉल के लिये रेड बुल के साथ भी साझेदारी की थी और इसका आयोजन मुम्बई, दिल्ली तथा बैंगलोर में किया गया था। इसके अलावा अपने दर्शकों के लिये बेहतरीन एक्शन फिल्में प्रसारित करने और एक्शन को ज्यादा से ज्यादा लोकप्रिय बनाने के लिये चैनल ने हॉलीवुड के कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउसेस के साथ भी हाथ मिलाया है। इनमें से कुछ फिल्में हैं- `द एक्स्पेण्डिबल्स´, `नाइट एण्ड डे´, `ए-टीम´, `लीजियन´, `साल्ट´, `कराटे किड´, आदि। यूटीवी एक्शन ने सुपर हीरो वाली फिल्में दिखाने के लिये मार्वल कॉमिक्स के साथ भी गठबंधन किया है। हाल ही में इस चैनल ने इण्डियन नेशनल रैली चैिम्पयनशिप में भाग लिया था, जिसमें यूटीवी एक्शन की कार को जोधपुर में तीसरा स्थान मिला। अपनी सभी एक्शन भरी गतिविधियों के अलावा यह चैनल 150 से अधिक शहरों में छोटी गतिविधियां आयोजित करने में भी सक्रिय है। यूटीवी एक्शन होर्डिंग, रेडियो, टीवी चैनलों और प्रिंट मीडिया के जरिये भी भारी प्रचार-प्रसार करता है। यह चैनल हर उस क्षेत्र में अपनी मौजूदगी चाहता है, जहां एक्शन है।

यूटीवी एक्शन के कुछ विशेष कार्यक्रम:
मॉन्स्टर मण्डे: सोमवार रात 8:45 बजे- इस अवधि में रचनात्मकता पर आधारित रोमांचक फिल्में दिखाई जाती हैं।
हीरो ऑफ द वीक: गुरूवार रात 8:45 बजे- इसमें नायक पर आधारित फिल्में दिखाई जाती हैं।
फ्राइडे एक्स्ट्रीम: शुक्रवार रात 8:45 बजे के बाद- इस अवधि में एक्शन से भरपूर फिल्में दिखाई जाती हैं।
सैटरडे पॉवर प्रीमियर: शनिवार रात 8:45 बजे- इस समय लंबी अवधि की फिल्में दिखाई जाती हैं।
बिग बैंग िफ्लक्स: महीने के आखिरी रविवार को रात 8:45 बजे- इस समय माह की सर्वश्रेष्ठ फिल्म दिखाई जाती है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:-
रीता झिंगरन - 9415408010

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

`फूलवालों की सैर´ में उ0प्र0 को प्रथम पुरस्कार

Posted on 01 November 2010 by admin

दिल्ली के जहाज महल में आयोजित देश की सांस्कृतिक विविधता एवं राष्ट्रीय एकता के प्रतीक `फूल वालों की सैर´ कार्यक्रम में इस वर्ष पुन: उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने का गौरव हासिल हुआ है।

phool`फूल वालों की सैर´ कार्यक्रम का आयोजन हर साल महरौली में अंजुमन सैर-ए- गुलफरोशां संस्था कराती है, जिसमें देश के विभिन्न प्रान्तों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं कलात्मक पंखे पेश किये जाते हैं।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उ0प्र0 द्वारा इस समारोह में प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं कलात्मक पंखे को सर्वोत्कृष्ट पाया गया है। समारोह के समापन अवसर पर उक्त पुरस्कार  उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से अपर सूचना निदेशक श्री रामदीन एवं उप निदेशक (राष्ट्रीय समारोह) श्री प्रदीप गुप्ता ने केन्द्रीय मन्त्रीश्री सलमान खुशीZद से प्राप्त किया।

इस वर्ष सूचना विभाग की ओर से झांसी के बुन्देलखण्ड लोक कला संस्थान की निदेशक बेबी इमरान एवं उनके सहयोगी कलाकारों द्वारा `बुन्देली जवाबी राई नृत्य´ का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसे समारोह में उपस्थित गणमान्य अतिथियों एवं आम दर्शकों द्वारा बेहद पसन्द किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नाबालिग भी बने मौत के सौदागर

Posted on 01 November 2010 by admin

कच्ची शराब बनाने में अब बच्चे भी पीछे नहीं

photo-nअवैध शराब का धन्धा दिन दूना रात चौगुना फैलता जा रहा है। इस धन्धे मे नाबालिक बच्चे भी दक्ष हो चुके है, और अबैध शराब ये बच्चे बडी ही कुशलता के साथ बनाने में सफल दिखाई दे रहे है। आबकारी विभाग का इससे कोई लेना देना नही है।

जिले में तकरीबन हर गांव में अबैध शराब के धन्धे ने कुटीर उद्योग का रूप ले लिया है। इस धन्धे ने अभी तक पुरूश व महिलाये ही शामिल थी, लेकिन इन दिनों नाबालिग बच्चे इस कारोबार को चारचान्द लगा रहे है। आलम यह है कि अबैध शराब की भठ्ठी सरेआम धधक रही है। जिसे रोकने के बजाय आबकारी महकमा कुम्भकणीZ नीद सो रहा है। सूत्रो की माने तो यह शराब कब जहर बन जाय किसी को कुछ पता नही। जहरीली शराब अन्य जिलो में कई मौते हो चुकी है, जिसको लेकर शासन सख्त दिखा लेकिन जिला प्रशासन के कान में जूं तक नही रेंगी, कार्यवाही के नाम पर कागजी घोड़े दौडा दिये गये। नतीजतन यह धन्धा दिनबदिन बढता जा रहा है। बानगी के तौर पर नगर कोतवाली से चन्द कदम दूरी पर स्थित गोलाघाट, वल्लीपुर, पाचोपीरन आदि मोहल्लो मेें खुलेआम नाबालिक बच्चे अबैध शराब बनाते देखे जा सकते है। नाम न छापने की शर्त पर एक नाबालिक बच्चे ने बताया कि वह पढाई करता है और परिवार चलाने के लिए अबैध शराब बनाता है। उसने बताया कि हर माह साहब को हजार रूपये देने पडते है छापामारने के पहले उन्हे खबर मिल जाती है कभी कभार पकडे भी गये तो उन्हे छोड दिया जाता है। यही हाल हर जगह का है जहां पर इस जहरीले कारोबार को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसे भी हैं मां-बाप जो अपने बच्चों को पढ़ाई कराने के बजाय बनवा रहे हैं अवैध शराब।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डाक्टर मालामाल मरीज परेशान

Posted on 01 November 2010 by admin

शासन की लाख सख्ती के बावजूद स्वास्थ विभाग मनमानी पर उतर आया है ।मरीजों को धडल्ले से बाहर की दवा लिखी जा रही है। आरोप है कि चिकित्सको ने मेडिकल स्टोर मालिको से साठ-गांठ कर लिया है। चिकित्सा अधीक्षक जानबूझ कर चुप्पी साधे हुए है।

photo-n1 जिला अस्पताल में प्रतिदिन हजारो मरीज इलाज के लिये पहुचते हैै, लेकिन यहां का हाल बेहाल है। जब कोई सीरियस मरीज इमेरजेन्सी में पहुचता है तो उसे नर्सिंग होम में भर्ती होने की सलाह दी जाती है। जबकि अधिकाशं चिकित्सक मरीजो केा अस्पताल की दवा लिखने के बजाय महंगे दामो वाली दवा बाहर से लिख देते है। जब कोई मरीज यहां की दवा पाने की चाह करता है तो उसे रटारटाया जबाब दिया जाता है कि यह दवा किसी काम की नही फायदा नही करेगी। सूत्रो के मुताबिक जिला अस्पताल के चिकित्सकों की मेडिकल स्टोर मालिको से डीलिंग हो गई है। बाहर की दवा लिखने की एवज में इन्हे भारी कमीशन मिलता है। बानगी के तौर पर कुडवार थान क्षेत्र की रहने वाली इर्सद जब अस्पताल पहुंची तो उन्हे बाहर की दवा लिख दी गई, कामोबेश यही हाल हर मरीजो के साथ किया जाता है। इस बावत सीएमएस बीपी सिंह से बात की गई तो उन्हो ने केाई भी जबाब देने से इन्कार कर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंचायत चुनाव में कई दिग्गज हुए धड़ाम

Posted on 01 November 2010 by admin

पंचायत चुनाव मे दिग्गज को जनता ने सिरे से खारिज कर दिया। जबकि जनता के बीच रहने वाले नये चेहरों को तरजीह दी गई है। हारने वालों में बसपा पूर्व जिला अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष व सपा के जिला अध्यक्ष के बेटे जैसे कई धडाम हुए है। हलाकि कुछ चुनिन्दा ही बाजी मार पाये है।

वार्ड नं0 29 के सपा जिला पंचायत प्रत्याशी हैदर हुशैन काफी जद्दोजहद के बाद 221 मतो से विजयी हुए, जबकि इनके प्रतिद्ववन्दी प्रत्याशी बसपा के कद्वावर नेता सिचाई बन्धु समिति के उपाध्यक्ष जीशान हुशैन को करारी िशकस्त मिली है। हैदर को बधाई देने सपा नेता बब्लू सिंह भपटा, मो0जकी, शुहेल अहमद आदि पहुचे। वार्ड नं0 9 में काग्रेंस समर्थित प्रत्याशी अभिशेक सिंह राणा काफी वोटों से जीत दर्ज कराकर इतिहास रच डाला जबकि इनके प्रतिद्ववन्दी बसपा नेता बीरेन्द्र शर्मा की पत्नी ज्योति शर्मा व बसपा के बाबू राम वर्मा को इस बार जनता ने शबक सिखा दिया। वही वार्ड नं0 11 के बसपा प्रत्याशी प्रेमा देबी वर्मा पत्नी हरीराम वर्मा को करारी हार मिली जबकि सीमा चौधरी पत्नी ओ0पी0 चौधरी ने लगभग 8000 हजार वोटों से जीत दर्ज कराई, वार्ड नं0 5 से गौतम वर्मा ने जीत हासिल कर बसपा  के विधायक ओ0पी0 सिंह के करीबी धर्मेZन्द्र सिंह बुरी तरह हार गये। हारने वालो में बसपा की जिलापंचायत अध्यक्ष रही गीता सरोज, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जानकी पाल, पूर्व विधान सभा प्रत्याशी व पूर्व जिलापंचायत सदस्य रामचन्द्र मिश्र, बसपा नेता राम िशरोमणि वर्मा की पत्नी, पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गौतम मौजूदा बसपा जिलाध्यक्ष धर्मराज गौतम के परिजन,सपा जिलाध्यक्ष रधुबीर यादव के बेटे अरूण यादव, बसपा नेता सोयेब आदि सामिल है।

जबकि मीरापुर ग्राम पंचायत की प्रधान राबिया बेगम 18 वोटों से जीत दर्ज कराई। इनके प्रतिद्ववन्दी हर बार चुनाव जीतते चले आ रहे थे। लेागो का कहना है कि इस न्याय पंचायत की कमाल पुर मोहल्ला में आजादी के  65 वशZ वाद अब जाकर प्रधानी पहुंची है,वहीं बन्धुआ कला के ग्राम प्रधान अकरम ने सालों से प्रधानी कर रहे जमील अहमद को हरा दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2010
M T W T F S S
« Oct   Dec »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in