Archive | September 6th, 2018

नये सदस्य बनायेंगे

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ 06 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथों पर जा कर कम से कम 50 नये भाजपा सदस्य बनायेंगे। आज प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश सदस्यता अभियान के प्रमुख डा0 राकेश त्रिवेदी ने बताया कि आगामी 30 सितम्बर भाजपा कार्यकर्ता विशेष सदस्यता अभियान के तहत प्रत्येक बूथों पर 50-50 नये सदस्य बनायेंगे। प्रदेश, जिला, मण्डल, सेक्टर एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता इस अभियान में जुटे है।
डा0 राकेश त्रिवेदी ने बताया कि इस हेतु प्रदेश से लेकर मण्डल तक सदस्यता प्रमुख एवं सदस्यता संयोजक बनाये गये। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के निर्देश पर प्रदेश मंत्री देवेन्द्र सिंह चैधरी, प्रदेश सदस्यता अभियान प्रकल्प के सह संयोजक अरविन्द भारती को पश्चिम एवं ब्रज क्षेत्र, प्रदेश मंत्री शंकर गिरी एवं प्रदेश सह संयोजक गंगा सागर दूबे को काशी क्षेत्र एवं अवध क्षेत्र, प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह एवं सदस्यता प्रकल्प के प्रदेश संयोजक जमुना प्रसाद द्विवेदी को गोरखपुर एवं कानपुर की जिम्मेदारी दी गयी है।

Comments (0)

हस्तशिल्प मेला 12 सितंबर तक

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ,हस्तशिल्प मेला का आयोजन ललित कला अकादमी, अलीगंज, लखनऊ में 6 सितंबर २०18 से
12 सितंबर २०18 को हथकरघा और अद्वितीय द्वारा किया गया है।
प्रदर्शनी कारीगरों, महिलाओं का लघु उद्योग, स्टार्टअप और गैर सरकारी संगठनों
के कल्याण और हस्तशिल्प के विकास के लिए एक मंच प्रदान करने का एक प्रयास है।
प्रदर्शनी उन्हें काम को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करने और उनके उत्पादों
के लिए प्रोत्साहन और प्रशंसा प्राप्त करने का एक मंच है।
हस्तशिल्प मेला अख्रक, पैचवर्क, बनारसी वस्त्र, चंदेरी साड़ी, चिकनकारी
वस्त्र, हाथ से बने गहने, जूट बैग आदि से लेकर सभी प्रकार के हस्तशिल्प और हाथ
से बने उत्पादों पर केंद्रित है। कारीगरों और ब्रांडों ने पूरे भारत से यात्रा
की है इस आयोजन में भाग लेने के लिए। इसके अलावा लखनऊ की कुछ महिला आर्टिजन
जिनके हाथ से कढ़ाई वाले जरी वस्त्र, हाथ से बुने हुए कॉस्टर और टेबल डिकर्स
इत्यादि इसमें प्रदर्शित हैं।
25 से अधिक प्रतिभागियों ने हस्तशिल्प मेला के पहले संस्करण में हिस्सा लिया
है।
हस्तशिल्प मेला का उद्देश्य पर्यावरण अनुकूल शिल्प और भारत में बनाने के
वास्तविक शिल्पकारी समझने के लिए है।

Comments (0)

राज्यपाल ने राजभवन परिसर में आयोजित श्री कृष्ण लीला मंचन का आनन्द लिया

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ: 6 सितम्बर, 2018
aks_1743 उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज राजभवन परिसर स्थित मंदिर में आयोजित श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह में उपस्थित होकर पूजा अर्चना की। इसके पश्चात् राज्यपाल ने मथुरा से आये श्री गिरिराज कृष्ण सांस्कृतिक कला समिति के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनन्द लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण भी उपस्थित थे।
श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह में कलाकारों द्वारा सरस्वती वंदना, कृष्ण रास लीला, फूलों की होली सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। उल्लेखनीय है कि राजभवन परिसर में स्थापित मंदिर में पिछले 22 वर्षों से लगातार श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह का विशेष उल्लास से आयोजन किया जा रहा है।
इस अवसर पर श्री गिरिराज कृष्ण सांस्कृतिक कला समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को पुस्तक, अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।

Comments (0)

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा - सामाजिक प्रतिनिधि बैठक

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ 06 सितम्बर 2018, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यो का परिणाम है कि आज अगड़े, पिछड़े, दलितो सहित समाज के सभी वर्गो के लोग भाजपा के साथ खड़े है। भाजपा को मिल रही भारी समर्थन से विपक्षी दल घबरा गये है इसीलिए वे ये तो नहीं तय कर पा रहे है कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा लेकिन यह कोशिशे लगातार कर रहे है कि माननीय नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना है। श्री मौर्य आज भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित की जा रही सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित भुर्जी समाज के गणमान्य प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।
7
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मा0 नरेन्द्र मोदी गरीबों, पिछड़ो के कल्याण के लिए काम कर रहे है। आजादी के बाद से सत्ता में रहे विभिन्न राजनीतिक दलों ने पिछड़ो को सिर्फ वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया, कभी पिछडे़ वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में केन्द्र सरकार की बागडोर संभालते ही गांव, गरीब, किसानों के साथ-साथ समाज के सभी वर्गो के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर उन्हें लागू कराने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबी हटाने और भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार काम कर रहे है। इसीलिए भ्रष्टाचार के नींव पर अपना महल खड़ा करने वाले लोगों को भय सता रहा है कि 2019 में अगर फिर से मोदी जी सत्ता में आ गये तो उनका क्या होगा।

श्री मौर्य ने कहा कि भुर्जी समाज के प्रतिनिधियों को देश व समाज के निर्माण में उनके समाज द्वारा किये गये योगदान की याद दिलाते हुए कहा कि आपका समाज राष्ट्र निर्माण में सदैव अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वाहन करता रहा है। उन्होंने कहा लोकतंत्र में वोट का अधिकार आपकी सबसे बड़ी ताकत है आप उस ताकत को पहचाना होगा। श्री मौर्य ने कहा कि आपके वोट की ताकत ने जहां 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाई, वहीं नोट लेकर वोट बेचने वालों की दुकाने बंदी के कगार पर गयी। शासन सत्ता के दम पर गुण्डागर्दी और अराजकता फैलाने वाले भयभीत हैं।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का आहवाहन किया कि वे 2019 के लोकसभा चुनावों को चुनौती के रूप में लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़े होकर 2019 के लोकसभा चुनाव में 74$ के नारे के साथ एक बार फिर भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाये। उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछड़े वर्ग के लोगों का सम्मान तो सुरक्षित है ही साथ ही पूरे विश्व में भारत एक सशक्त और समृद्धिशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित होगा।

बैठक को अध्यक्ष समाज कल्याण निर्माण निगम बीएल वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद, उपाध्यक्ष खादी ग्रामोद्योग गोपाल अंजान भुर्जी, प्रदेश मंत्री पिछड़ा वर्ग मोचा्र, नानकदीन भुर्जी, पूर्व मेयर शकुन्तला भारती ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सह प्रभारी बृज बहादुर जी, प्रेमलता गुप्ता, बाबूलाल भुर्जी, किशन गोपाल, दिनेश गुप्ता, राजेश बाबू, अतुल प्रताप, रामप्रकाश आर्य, विमल चन्द्र गुप्ता, विष्णु गुप्ता गोण्डा, रामबाबू गुप्ता बांदा, प्रमोद कुमार भुर्जी, शशि कुमार भुर्जी, ज्योति भुुर्जी, विजय कुमार भुर्जी, प्रदीप कुमार भुर्जी, राजेश कुमार गुप्ता, राजन गुप्ता, वासुदेव भुर्जी, संतोष भुर्जी, डा0 रामराज, राजेश कुमार भुर्जी बलरामपुर, संतोष कुमार गुप्ता बलरामपुर, जवाहर लाल गुप्ता, राजू भुजवा, दिनेश गुप्ता छेदी, हरिओम गुप्ता, विनय पटेल सहित बड़ी संख्या में कई अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ 06 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय कल 07 सितम्बर को बलिया में रहेंगे। डा0 पाण्डेय बलिया में प्रधानपुर बखरिया डीह बाॅध में शहीद रामानुज के 35वें शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित शहीद मेला एवं श्रद्धांजलि सभा में सम्मलित होंगे, तथा बाद में गाजीपुर में पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से भेंट करने के बाद नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Comments (0)

पिता-चाचा से गठबंधन निभा नहीं पाए, विपक्षी दलों से कैसे निभाएंगे अखिलेश - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 06 September 2018 by admin

लखनऊ 06 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता श्री मुलायम सिंह यादव और चाचा श्री शिवपाल यादव के साथ तो पारिवारिक गठबंधन निभा नहीं पा रहे हैं और भाजपा विरोधी राजनीतिक गठबंधन बनाने की बात कह रहे हैं। जिन व्यक्तियों ने उन्हें पाल पोसकर राजनीति में खड़ा किया, उन्हीं से श्री अखिलेश यादव जी को खतरा हो गया है, इस सोच के चलते वह किसी अन्य दल से गठबंधन कैसे कर पाएंगे ?
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि आज अखिलेश यादव जी की राजनीति में जो हैसियत है, वह इनके पिता और चाचा की बदौलत ही है जिन्होंने समाजवादी पार्टी की स्थापना कर उसे आगे बढ़ाया। अखिलेश जी ने पहले तो अपने पिता से पार्टी का नेतृत्व छीना और अब उनकी घोर उपेक्षा भी कर रहे हैं। अपने पुत्र की कारगुजारियों से बेहद दुखी होकर मुलायम सिंह यादव जी को सार्वजनिक मंच से कहना पड़ा कि आज उनका कोई सम्मान नहीं करता, शायद मरने के बाद करे। इस बयान से ही साबित हो जाता है कि मुलायम सिंह जी किस पीड़ा से गुजर रहे हैं। मुलायम सिंह जी ही अखिलेश जी को राजनीति मे लाए थे, और पार्टी में तमाम बड़े नेताओं को किनारे करके मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि राजनीति में आने के बाद अखिलेश जी ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिससे यह साबित हो सके कि वह एक गंभीर और राजनीतिक समझ रखने वाले नेता हैं। भाजपा विरोधी गठबंधन करने के लिए अखिलेख जी ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय नेता सुश्री मायावती जी के सामने समर्पण कर दिया है। बसपा के शासनकाल में मुख्यमंत्री रही सुश्री मायावती जी ने सपा के समर्थकों पर काफी जुल्म ढाए थे। इसी जुल्म का विरोध करने के लिए मुलायम सिंह जी को सपा कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरना पड़ा था। श्री अखिलेश यादव जी ने भी अपने मुख्यमंत्रित्वकाल के दौरान अपनी कथित नाकामियों का ठीकरा सुश्री मायावती जी की सरकार पर ही फोड़ा था।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि आज श्री अखिलेश यादव अपने पिता और चाचा को हाशिए पर ढकेलकर सुश्री मायावती जी के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं। इसके बावजूद सुश्री मायावती भी अखिलेश जी को गंभीरता से नहीं ले रही है। खुद वह अपने बयान में अखिलेश जी को राजनीतिक रूप से अपरिपक्व कह चुकी है। भाजपा सरकार के जनहित के कार्यो को जनता के बीच जिस तरह समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्षी दल अपने को हताश महसूस कर रहे हैं। इसी हताशा के चलते महज राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए श्री अखिलेश यादव अनाप-शनाप बयान जारी कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर गांव, गरीब, किसान, नौजवान सहित सभी वर्गो के कल्याण के लिए संकल्पवद्ध होकर काम कर रही है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2018
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in