Archive | September 5th, 2018

ऊपर मोदी नीचे लोधी के जयकारे लगे भाजपा के लोधी सामाजिक सम्मेलन में

Posted on 05 September 2018 by admin

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के लोधी समाज के सामाजिक प्रतिनिधि बैठक का आयोजन विश्वेसरैया हॉल लखनऊ में सम्पन्न हुआ।
सम्मेलन में प्रमुख रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्रनाथ पाण्डे,मंत्री संदीप सिंह, एटा सांसद राजू भैया, फरुकाबाद से सांसद मुकेश राजपूत, अखिल भारतीय लोधी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एटा सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड, के साथ लोधी समाज के विधायक उपस्थित रहे।img_4465
कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष सिडको चेयरमैन बी एल वर्मा रहे।
इस मौक़े पर लोधी समाज के प्रतिनिधीयों ने भाजपा से माँग की कि जब लोधी समाज अपना शत्प्रतिशत वोट भाजपा को देता है तो उसको सम्मान भी उसी अनुरूप में मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि लखनऊ में अमीनाबाद पार्क जहाँ शहीद गुलाब सिंह लोधी शहीद हुए थे उस पार्क का नाम शहीद गुलाब सिंह लोधी के नाम पर रखा जाए।
प्रदेश की किसी बड़ी परियोजना का नाम अवंतीबाई लोधी के नाम पर रखा जाए।
साथ ही नवनिर्मित राजकीय चिकित्सालयों का नाम महारानी अवंतीबाई लोधी के नाम पर रखा जाए।
प्रतिनिधि बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा में बन रहे राजकीय चिकित्सालय का नाम अवंतीबाई लोधी के नाम पर करने रखने की घोषणा की।साथ ही उन्होंने समाज के प्रतिनिधीयों को आस्वशवत किया किया भाजपा लोधी समाज के सम्मान से कभी समझौता नही करेगी। भाजपा के लिए लोधी समाज का सम्मान सर्वोपरि है।
साथ ही इस मौक़े पर डिप्टी सी एम केशव प्रशाद मौर्य ने लोकनिर्माण विभाग द्वारा बनने वाली सड़क योजनाओं का नाम अवंतीबाई लोधी के नाम पर रखने की घोषणा की।
आगरा से महानगर उपाध्यक्ष भाजपा बब्लू लोधी व युवा मोर्चा भाजपा के ज़िला संयोजक डॉ सुनील राजपूत के नेत्रत्व में दर्जनो लोग कार्यक्रम में सम्मलित होने लखनऊ पहुँचे।
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के ज़िलाअध्यक्ष अभिषेक लोधी ने लोधी समाज आगरा की तरफ़ माँग पत्र सौफ कर माँग की कि अवंतीबाई चौराहा शस्त्रिपुरम पर अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा लगाई जाए।
आगरा से गुलाब सिंह लोधी, डॉक्टर सुनील राजपूत,वीरेन्द्र राजपूत, भूरी सिंह राजपूत, राकेश लोधी, मनीष राजपूत, संतोष लोधी, मोहन सिंह लोधी पार्षद, महाराज सिंह राजपूत, डीसी लोधी, गोरधन सिंह लोधी, अनेक सिंह वर्मा, रामस्वरूप लोधी, बंटू लोधी, प्रकाश राजपूत, धर्मवीर लोधी, आदि प्रमुख रूप से पहुँचे।

Comments (0)

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा - सामाजिक प्रतिनिधि बैठक

Posted on 05 September 2018 by admin

लखनऊ 05 सितम्बर 2018, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि यूपीए शासनकाल में 2004-2014 तक देश की राजनीति संकीर्णता और विश्वसनियता के संकट के भारी दौर से गुजर रही थी। उस विश्वसनियता के संकट से उबारने व भारत के प्रत्येक नागरिक के अंदर भारतीयता का भाव जागृत करने का काम देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के साथ शुरू किया। उन्होंने यूपीए सरकार के काल खण्ड की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व की सरकार के काल खण्ड में देश के अंदर अविश्वास व अराजकता की स्थिति थी। पूरा देश अपने को असुक्षित महसूस कर रहा था। विकास ठप पड़ा था, भ्रष्टाचार की परते कांग्रेस और यूपीए सरकार के सहयोगियों की खुलती हुई दिखाई दे रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज स्थानीय विश्वसरैया सभागार में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित लोधी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बीरांगना अवंती बाई लोधी के त्याग-बलिदान और मातृभूमि के लिए किये गये संघर्ष की वीर गाथा हमें आज भी मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर देने की पे्ररणा देती है। उन्होंने एटा में मेडिकल कालेज का नाम बीरांगना अवंती बाई लोधी के नाम पर करने की घोषणा करते हुए कहा कि जिस राष्ट्रीय विचारधारा को जुड़ करके आप अपने महापुरूषों का स्मरण कर रहे है, वास्तव में उन्होंने अपना पूरा जीवन त्याग और बलिदान के उस काल खण्ड में एक ऐसा आर्दश प्रस्तुत किया कि देश का हर नागरिक देश के आजादी के लिए हो रहे संघर्ष के लिए खुद को तैयार कर सका।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी दल आज राजनीति में किस हद तक पहुंच चुके है कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के जिस प्रकार के बयान आते है, लोकतंत्र-देश और समाज के बारे में, ऐसे बयान बहुत खतरनाक संकेत हम सब को करते है। भारत की एकता और अखण्डता को चोट पहुंचाने वाले नक्सलवादी संगठनों को यह लोग खुलकर समर्थन कर रहे है। प्रदेश के अंदर आतंकी घटनाओं में संलिप्त तत्वों को उनके पक्ष में बोलने और उनके मुकदमों को वापस लेने में इन लोगों को कभी कोई संकोच नहीं हुआ। एक ओर राजनीतिक संकीर्णता के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं के विरूद्ध झूठे मुकदमें दर्ज होते रहे, और दूसरी तरफ आतंकियों के खिलाफ मुकदमें वापस लेने की जो एक गलत परम्परा की शुरूआत उ0प्र0 में समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के द्वारा किया जाता रहा, वह आज हम सबके सामने है।
उन्होनंे कहा कि आज हम माननीय मोदी जी के नेतृत्व में एक उभरती हुई महाशक्ति के रूप में भारत को देखते है, तो हम सबको लगता है जो लोग भारत के विकास को बाधित करना चाहते है, लोकतांत्रिक नींव को कमजोर कर भारत को असुरक्षित करना चाहते है, वो लोग आज मोदी सरकार का भी विरोध कर रहे है, वे लगातार मोदी जी को रोकने के लिए जाल बुन रहे है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। आज भारत की हजारों-हजार वर्ष पूर्व की योग की परम्परा को अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मा0 मोदी जी ने मान्यता दिलायी। 21 जून की तिथि अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में दुनिया में दर्ज हो गयी। कुम्भ का आयोजन हम लोग कब से करते चले आ रहे है। हजारों वर्षो की परम्परा है, लेकिन कुम्भ को अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त हो, कुम्भ को भारत की सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता मिले इसके लिए मा0 मोदी जी के प्रयास से आज यूनेस्को ने इसको भी मान्यता दे दी। आज यूनेस्को भी मान रहा है कि कुम्भ भी दुुनिया की एक धरोहर है एक विरासत है, इसे सम्मान मिलना ही चाहिए। कुम्भ को मान्यता मिलने का मतलब भारत की संस्कृति को मान्यता मिलना है।
श्री योगी ने बैठक में उपस्थित लोगों का आहवहन किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अपने-अपने क्षेत्रों में आमजन को अवगत कराकर उसका लाभ उनको मिले इस दिशा में प्रयास करें। उन्होंने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को पुनः देश की बागडोर सौंपने के लिए आपकों महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन करना होगा।
उन्होंने कहा लोधी समाज एक प्रगतिशील समाज है, आप लोगों ने समाज के सामने बहुत अच्छे आर्दश प्रस्तुत कर समाज को सही दिशा में ले जाने का काम किया है। लोधी समाज समाज निर्माण और राष्ट्र निर्माण अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वाहन इसी प्रकार से करता रहेगा। उन्होंने कहा भारत को एक शक्तिशाली व सशक्त राष्ट्र के रूप में विश्व में स्थापित करने के लिए आप सबको एकजुट होकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पुनः केन्द्र में भाजपा की सरकार का मार्ग प्रशस्त करना होगा। लोधी समाज की पहचान शौर्य और पराक्रम की रही है। देश के स्वतंत्रता संग्राम लड़ाई के बीरांगना अवंती बाई लोधी सहित अन्य महापुरूषों ने जो संघर्ष किया वह किसी जाति की लड़ाई नहीं थी बल्कि राष्ट्र की स्वाधीनता की लड़ाई थी। ताकि इस देश का नागरिक स्वाधीनता के साथ गौरव महसूस कर सके।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि पहले जनसंघ और फिर भाजपा को मजबूत करने में लोधी समाज का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि एटा के बाबू हिम्मत सिंह जी भी जनसंघ के अध्यक्ष रहे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पिछड़ा वर्ग खासकर लोधी समाज के लोग हमेशा से जनसंघ और भाजपा की ताकत रहे। उन्होंने कहा कल्याण सिंह जी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग के लोगों ने एकजुट होकर प्रदेश भाजपा की सरकार बनाने का काम किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि लोधी समाज भाजपा का स्थायी साथी रहा है। पार्टी राजनैतिक रूप से चाहे कमजोर रही हो या मजबूत लोधी समाज के लोगों ने कभी भी भाजपा का साथ नहीं छोड़ा। लोधी समाज सुख और दुख दोनों में भाजपा के साथ रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने हमेशा पिछड़े वर्ग के लोगों को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा प्रदेश में लोधी समाज की अपनी एक बड़ी राजनैतिक ताकत हे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने लोधी समाज की मांगो पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से विचार करने का आग्रह करते हुए कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कल्याणकारी सरकार चल रही है। केन्द्र की मोदी सरकार गरीब-पिछड़े वर्ग के लोगों के कल्याण के लिये लगातार काम कर रही है। आज मोदी जी विपक्षी दलों की आंखो को नहीं सुहा रहे, इसीलिए वे लोग गठजोड़ कर मोदी जी को रोकने के काम में जुटे है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को रोकने के लिए विपक्षी दल नापाक गठबंधन कर रहे है क्योंकि वे जानते है कि अगर 2019 में एक बार फिर मोदी जी सत्ता में आ गये तो उन्हें फिर कभी सत्ता सुख नहीं मिल सकेगा।
डा0 पाण्डेय ने बैठक में उपस्थित लोगों का आवाहन किया कि सभी लोग पूरे संकल्प के साथ मिशन 2019 के तहत लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाये। उन्होंने कहा कि 2014 की लोकसभा चुनावों में और फिर 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक विजयी दिलाने में पिछड़े वर्ग के लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। देश हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को फिर से भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए सम्पूर्ण पिछड़े वर्ग के लोगों को आगे बढ़कर भाजपा को विजयी बनाने के लिए अभी से एकजुट होकर समाज को जागृत करने का काम करना होगा।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मिशन 2019 के लोकसभा के चुनावों का विगुल बज चुका है। प्रदेश में सपा-बसपा व कांग्रेस की तिकड़ी और प्रदेश के बाहर कांग्रेस का कुनबा लगातार मोदी रोको प्रतियोगिता में जुटा हुआ है, जिसमें वह बार-बार फेल हो रहा है और वे एक बार फिर 2019 में फेल होंगे। उन्होंने कहा पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी गांव, गरीब, और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर उनके कल्याण के लिए काम कर रहे है। उन्होंने कहा 2019 में एक बार फिर से मोदी जी को विजयी बनाये। 2019 में मोदी जी के विजयी होते ही देश में मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति हमेशा के लिए खत्म हो जायेगी। देश से गरीब, दलित, पिछडा विरोधी राजनीति का अंत हो जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर रही है।
श्री मौर्य बीरांगना रानी अवंती बाई लोधी का स्मरण करते हुए आज घोषणा की कि लोधी समाज की मांग पर रानी अवंती बाई के नाम के साथ-साथ अन्य महापुरूषो के नाम पर भी प्रदेश में सड़कों का निर्माण होगा। उन्होंने घोषणा की कि प्रदेश में डा0 भीमराव अम्बेडकर, डा0 राम मनोहर लोहिया, सरदार वल्लभ भाई पटेल, रानी लक्ष्मी बाई, चक्रवर्ती सम्राट चन्द्रगुप्त मौर्य, मान्यवर कांशीराम, रानी अवन्ती बाई, लोकमाता अहिल्या बाई होल्कर, महाराजा सुहेलदेव, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, कर्पूरी ठाकुर, चैधरी चरण सिंह, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, डा0 एपीजे अब्दुल कलाम, चन्द्रशेखर आजाद, गोस्वामी तुलसीदास, चैधरी हुकुम सिंह, निषाद राज मार्ग, तथागत मार्ग, ज्योतिबा फूले, सावित्री बाई फूले, महाराजा शूरसैनी के नाम पर सड़कों का निर्माण किया जायेगा। श्री मौर्य ने कहा कि हमारे लिए महापुरूषो का कोई जाति-धर्म नहीं होता बल्कि महापुरूष सिर्फ महापुरूष होता है। इसलिए हम अभी कई अन्य और महापुरूषो के नाम पर भी सड़कों का निर्माण कार्य करायेंगे।
श्री मौर्य ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम करते हुए आमजन के कल्याण के लिए कार्य करने में जुटी है। उन्होंने आवाहन किया कि मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी पारी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आप सबकी है। उन्होंने कहा कि समाज के अन्य वर्गो के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग के लोगों को विशेष रूप से योजनापूवर्क मिशन 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को विजयी बनाने के लिए संकल्पबद्ध होकर काम करें, ताकि देश में मोदी जी के नेतृत्व में एक सशक्त व शक्तिशाली समृद्धि भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो।
बैठक को कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, राज्यमंत्री संदीप सिंह, सांसद राजवीर सिंह, अध्यक्ष समाज कल्याण निर्माण निगम बीएल वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद, प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा सांसद राजेश वर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सह प्रभारी बृज बहादुर जी, अनीता राजपूत, देवेन्द्र प्रताप सिंह, विपिन वर्मा, डीसी वर्मा, किशनलाल राजपूत सहित बड़ी संख्या में कई अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2018
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in