Archive | September 19th, 2018

उज्ज्वला योजना कार्यक्रम के अन्र्तगत चाय पर चर्चा

Posted on 19 September 2018 by admin

लखनऊ 19 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर ने आज प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा दर्शना सिंह के साथ उज्ज्वला योजना कार्यक्रम के अन्र्तगत चाय पर चर्चा एवं संवाद कार्यक्रम में मटियारी, चिनहट के ढाबा गांव पहुंचकर वहां की उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों के साथ चाय पीते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। लाभार्थी बहनों ने उनके साथ अपने अनुभव साझा किये की किस तरह पहले लकडी के चूल्हे पर खाना बनाते हुए बहुत दिक्कतों का सामना करना पडता था। परन्तु प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा उज्जवला योजना के अन्र्तगत गैस का चूल्हा मिलने से उन्हें सभी समस्याओं से निजात मिल गई है। धुएं से मुक्ति मिली और समय भी बचता है जिससे वे अन्य काम भी कर लेती है। 02
उज्जवला गैस की लाभार्थी बहनों ने गैस चूल्हे पर चाय एवं पकौडे बनाकर सभी को खिलाया और अत्यंत हर्ष व्यक्त किया। उन महिलाओं ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी जी को धन्यवाद दिया। यह कार्यक्रम सरोज सिंह द्वारा आयोजित किया गया।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीमा द्विवेदी, राष्ट्रीय महामंत्री कमलावती सिंह, राष्ट्रीयमंत्री ममता पलाडिया, पूजा कपिल, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा प्रभारी रंजना उपाध्याय, अलका मिश्रा, रश्मि रावल, सुनीता बंसल, कल्पना तिवारी, नीरज वर्मा, सुषमा खरर्कवाल, शीला सिंह, मीनाक्षी भराला, जया शुक्ला सहित सैंकडों महिला कार्यकर्ता उपस्थित थी।

Comments (0)

अभियान चलाकर आगामी 15 अक्टूबर तक गड्ढायुक्त सड़कों की करायी जाये आवश्यक मरम्मत: डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय

Posted on 19 September 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ: 19 सितम्बर, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश के आम नागरिकों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने हेतु वर्षा के उपरान्त हुई क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त मार्गों को गड्ढामुक्त करने हेतु अभियान चलाकर आगामी 15 अक्टूबर तक सड़कों की गड्ढों की मरम्मत, 30 नवम्बर तक क्षतिग्रस्त सड़कों की आवश्यकतानुसार नवीनीकरण एवं रेस्टोरेशन का कार्य तथा आगामी 31 दिसम्बर तक निर्माणाधीन सड़क मार्गों को पूर्ण कराने का लक्ष्य निर्धारित कर कार्य पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण, राष्ट्रीय मार्ग, मण्डी परिषद, ग्राम्य विकास, गन्ना तथा सिंचाई विभाग की कुल 71454 कि0मी0 सड़कों को गड्ढामुक्त, नवीनीकरण एवं रेस्टोरेशन तथ निर्माणाधीन मार्गों को पूर्ण कराये जाने का कार्य सम्बन्धित विभागों को कराना होगा। dsc_5269
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश के समस्त मार्गों को गड्ढामुक्त किये जाने हेतु विभागीय अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि समस्त विभागों के श्रेणीवार मार्गों का जनपदवार संकलन रोड डायरेक्ट्री तैयार करायी जाये। उन्होंने कहा कि रोड डायरेक्ट्री लोक निर्माण विभाग की वेबसाइट ‘नचचूकण्हवअण्पद’ में लिंक ‘त्वंक क्पतमबजवतल’ पर उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने कहा कि रोड डायरेक्ट्री सम्पूर्ण रूप से आॅनलाइन होने के उपरान्त प्रदेश के किसी भी स्थान पर सामान्य नागरिक अपने जनपद को क्लिक कर विभागवार मार्ग का विवरण, संख्या, लम्बाई इत्यादि के बारे में जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गड्ढामुक्त लक्ष्य को आॅनलाइन कराने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग द्वारा एक मोबाइल एप तैयार किया गया है, जिसका लिंक प्रत्येक निर्माण एजेन्सी को अवश्य उपलब्ध करा दिया जाये। उन्होंने कहा कि इस मोबाइल लिंक के माध्यम से मार्ग से सम्बन्धित सहायक अभियंता अथवा अवर अभियन्ता को मार्ग का विवरण तीन श्रेणियों में-पैच/पाटहोल्स, मार्ग की सतह-संतोषजनक/असंतोषजनक तथा निर्माणाधीन कार्य- प्रगति पर है अथवा कोई कार्य नहीं चल रहा है को मोबाइल के माध्यम से लोड करना अनिवार्य होगा।
प्रमुख सचिव आवास एवं लोक निर्माण श्री नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की 41952 कि0मी0 सड़कों को गड्ढामुक्त, 18339 कि0मी0 सड़कों का नवीनीकरण/रेस्टोरेशन कार्य एवं 4041 कि0मी0 निर्माणाधीन सड़कों के कार्य को पूर्ण कराना होगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार राष्ट्रीय मार्ग की 441 कि0मी0 सड़कों को गड्ढामुक्त, 73 कि0मी0 सड़कों की नवीनीकरण एवं रेस्टोरेशन तथा 142 कि0मी0 निर्माणाधीन सड़कों को पूर्ण कराने का कार्य कराया जाना है। उन्होंने बताया कि मण्डी परिषद की 2681 कि0मी0, ग्राम्य विकास की 158 कि0मी0, गन्ना विभाग की 264 कि0मी0 तथा सिंचाई विभाग की 1563 कि0मी0 सड़कों को गड्ढामुक्त, नवीनीकरण एवं निर्माणाधीन सड़कों की मरम्मत का कार्य सम्बन्धित विभागों को निर्धारित अवधि में कराया जाना है।
बैठक में प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास श्री अनुराग श्रीवास्तव सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें -सुरेश कुमार खन्ना

Posted on 19 September 2018 by admin

सुरेंद्र अग्निहोत्री ,लखनऊ: 19 सितम्बर, 2018
उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि
स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनाया जाय। जब तक हम इसे जन आन्दोलन का
रूप नहीं देंगे तब तक प्रधानमंत्री के सपने को साकार नहीं किया जा सकेगा।
स्वच्छता अभियान को ‘मनसा, वाचा, कर्मणा’ अपनाना होगा। स्वच्छता के लिए
आम आदमी को प्रेरित करना होगा, सबकी सहभागिता से ही यह कार्यक्रम
सम्पादित किया जा सकेगा। श्री खन्ना आज नगरीय निकाय निदेशालय में स्वच्छ
सर्वेक्षण-2019 की रूप रेखा साझा करने हेतु प्रथम कार्यशाला को सम्बोधित
कर रहे थे।suresh-khanna
उन्होंने कहा कि 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर, 2018 तक स्वच्छता अभियान
चलाया जायेगा। इसके लिए रैलियों के माध्यम से प्रदेश की जनता को जागरूक
किया जायेगा। संगठनों को आमंत्रित किया जाय। स्वच्छता को दिनचर्या का अंग
बनाकर हम बेहतर रैकिंग को प्राप्त कर सकते हैं। श्री खन्ना ने प्रमुख
समाचार पत्र हिन्दुस्तान के सहयोग से मेरठ में 100 दिन के नाला सफाई के
अभियान की प्रशंसा की। उन्होंने मेरठ की जनता को सहयोग के लिए मनोयोग से
जुटने के लिए भूरि-भूरि सराहना की। नगर विकास मंत्री ने कहा कि इंदौर के
लोगों से प्रदेश की जनता को प्रेरणा लेनी चाहिए।
श्री खन्ना ने कहा कि 23 दिसम्बर को अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत
किया जायेगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म दिवस 25
दिसम्बर को सर्वश्रेष्ठ काम करने वालों को पुरस्कृत किया जायेगा।
कार्यशाला में वी.के. जिन्दल, संयुक्त सचिव, मनोज कुमार सिंह, प्रमुख
सचिव, अनुराग यादव, सचिव अखिलेश सिंह, जी.एस. प्रियदर्शी तथा नगर
प्रमुख सुश्री संयुक्ता भाटिया सहित 06 मण्डल के अधिशाषी अधिकारी उपस्थित
थे।

Comments (0)

सामाजिक प्रतिनिधि बैठक - स्वर्णकार समाज

Posted on 19 September 2018 by admin

लखनऊ 19 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार की वापसी को रोकने के लिए कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपनी आत्महत्या पर उतारू है, कांग्रेस सपा-बसपा के सहारे केन्द्र में सरकार बनाने का सपना सजोए हुए है प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा विश्वेश्रैया सभागार में आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वर्णकार समाज को अलग से भाजपा से जोड़ने की जरूरत नहीं आप लोग जनसंघ के जमाने से पहले ‘‘दीपक‘‘ और फिर भाजपा के ‘‘कमल‘‘ की पर्ची बांट रहे है। स्वर्णकार समाज हर जगह उपलब्ध हैं। इनकी अपनी विश्वनियता है। आप चलती फिरती कॉपरेटिव शाखाएं हैं आज तमाम बैंक आ गयी हैं, कंपनी भी हैं। लेकिन आपका विश्वास कायम है। उन्होने कहा कि 2004 और 2009 में कांग्रेस की सरकार, सपा-बसपा में 43 सांसदों से चली लेकिन दस साल तक सपा-बसपा की राज्य सरकारों ने कभी भी प्रदेश के लिए कुछ नहीं लाये सिर्फ अपने खजाने भरने व कांग्रेस के खजाने भरवाने में लगे रहे, उनकी चिंता में कभी भी गरीब व्यक्ति नहीं रहा।17
डा. पाण्डेय ने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस सालों से गठबंधन कर गरीबों को लूटकर खजाने भरती रही। आज फिर दोहराकर लूटने के प्रयास मेें है। जिसमें मायावती जी गेस्ट हाउस काण्ड भूलकर उसी पार्टी के भतीजे के साथ खुशी खुशी गठबंधन करने में परहेज नहीं कर रही, वहीं कांग्रेस को यूपी में आत्महत्या कर रही वह भी अपने सहारों के साथ केन्द्र का सपना संजोए बैठी है। उन्होंने कहा कि यह इस प्रदेश की जनता के लिए निर्णायक क्षण है जिस जनता ने प्रधानमंत्री के पद पर एक ईमानदार, विकास के कार्यो की झण्डी लगाने वाले को आर्शीवाद देकर बैठाया उसे दोबारा बैठाना है और जिस विकास सुशासन, गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का काम किया उसे और आगे बढाने के लिए जनता को 2019 में पुनः प्रधानमंत्री के पद पर बैठाने काम करना होगा।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने विश्वेश्वरैया हाल में उपस्थित स्वर्णकार समाज को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में और विपक्षी पार्टियों में भी ये भावना है कि अगर अच्छा काम करने कि जिम्मेदारी भाजपा की है और गलत काम करना है तो सपा-बसपा-कांग्रेस के पास उसका ठेका है। सत्ता का दुरूपयोग करना, सत्ता में रहकर भ्रष्टाचार करने का काम, घोटालें करना, राजनीतिक दल बनाकर नोट इक्ठ्ठा करने का काम सपा-बसपा-कांग्रेस बखूबी करती है लेकिन वहीं जब भाजपा की बात आती है तो सभी अच्छे कामों की चर्चा होती है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि आज ही केन्द्रीय कैबिनेट ने तीन तलाक बिल को मंजूरी देकर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की पीड़ा को दूर करने का काम किया है। भाजपा सरकार के अच्छे कामों को बताते हुए कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देंगे जिसे पूरा करके दिखाया, भाजपा सरकार गरीबों पिछड़ो समेत हर वर्ग के लिए काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि स्वर्णकार समाज सदा से भाजपा के साथ रहा है। भाजपा की ताकत व पहचान रहा है और भाजपा को लगातार मजबूत करने में योगदान देने वाला रहा है। उन्होंने कहा कि जनसंघ से लेकर भाजपा बनने तक हमेशा आपका साथ रहा है। 2014 व 2019 में पूरी ताकत के साथ स्वर्णकार ने भाजपा को मजबूत करने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने गरीबी को हटाने का अभियान चलाया है उसमें 4 साल में 5 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का सफल प्रयास हुआ है। जब कोई ईमानदारी के साथ सत्ता में बैठकर समाज कल्याण की भावना से कार्य करता है तो उसका यही परिणाम आता है। वहीं 48 साल तक राज करने वाली कांग्रेस जिनकी भ्रष्टाचार-घोटालो की बड़ी-बड़ी इमारते होगी लेकिन गरीब के लिए एक घर तक देने का काम नहीं किया अगर दिया गया तो उसमें आधे से ज्यादा धनराशि बीच में ही खा ली जाती थी। गरीबों तक को उनका हक नहीं मिला, लेकिन आज भाजपा सरकार गरीबों को आवास, बिजली, सुरक्षा देने का काम पूरे मन से कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा जिस वादे के साथ सत्ता में आयी है एक-एक वादा पूरा करेगी। उन्होंने सपा द्वारा भाजपा सरकार के कामों पर उंगली उठाने पर कहा कि जिस सपा की सरकार में लोग यह नारा देते थे कि जिस गाड़ी में सपा का झंडा उस गाड़ी में निश्चित कोई गुण्डा होगा, उस सपा को भाजपा के जनकल्याणकारी फैसलों पर उंगली उठाने कोई हक नहीं।
सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को कैबिनेट मंत्री दारा सिह चैहान, सुधीर सिंह ‘सिद्धू‘ पिछडा वर्ग कल्याण निगम के चेयरमैन बाबू राम निषाद ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर पूज्य स्वामी गोपालानन्द जी महाराज, राहुल राज रस्तोगी, श्याम सुन्दर सोनी, धनीराम रस्तोगी, कपिल सोनी सहित स्वर्णकार समाज के कई अन्य गणमान्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Comments (0)

महिला मोर्चा द्वारा स्कूटी रैली

Posted on 19 September 2018 by admin

लखनऊ 19 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री विजया रहटकर एवं प्रदेश अध्यक्ष दर्शना ंिसह के नेतृत्व में स्कूटी रैली निकाली। महिला सशक्तीकरण के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो के प्रति महिलाओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूरे देश में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता स्कूटी रैली निकाल रही हैं। महिला मोर्चा द्वारा आज निकाली गई स्कूटी रैली को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।
स्थनीय अतिविशिष्ट अतिथि गृह से शुरू हुई महिला मोर्चा की स्कूटी रैली राजभवन, हजरतगंज चैराहा, जीपीओ होते हुए प्रदेश कार्यालय पर खत्म हुई। रैली के समापन के अवसर पर महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए कई लोककल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये हैं। उन्होंने उज्जवला योजना, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, सुकन्या समृद्धि योजना सहित कई अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आजादी के बाद महिलाओं के हित में सबसे ज्यादा फैसलें लेने का काम माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार ने लिया है। 40
उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा तीन तलाक की कुप्रथा पर अध्यादेश को कैबिनेट द्वारा मंजूरी दिये जाने के एतिहासिक फैसलें पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से मुक्ति दिलाकर उन्हें समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।
महिला मोर्चा द्वारा निकाली गई स्कूटी रैली में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीमा द्विवेदी, राष्ट्रीय महामंत्री कमलावती सिंह, राष्ट्रीयमंत्री ममता पलाडिया, पूजा कपिल, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा प्रभारी रंजना उपाध्याय, अलका मिश्रा, रश्मि रावल, सुनीता बंसल, कल्पना तिवारी, नीरज वर्मा, रनजीत कौर, सुषमा खरर्कवाल, शीला सिंह, मीनाक्षी भराला, दिव्या पाण्डेय, जया शुक्ला, उषा मौर्या, अर्पणा सिंह, कमलेश कठेरिया, रीता शास्त्री, गिरिजा तिवारी, नीतू सिंह, सीता नेगी, विजय लक्ष्मी पाण्डेय, किरन सिंह, सुधा सिंह सहित सैंकडों महिला कार्यकर्ता सम्मिलित हुई।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2018
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in