Archive | September 1st, 2018

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकास की लहर चल रही है

Posted on 01 September 2018 by admin

लखनऊ 01 सितम्बर 2018, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पिछड़ेे वर्ग के लोगों में जागृत हुई राजनैतिक चेतना का ही परिणाम है कि आज पूरे देश में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकास की लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने गरीबों-पिछड़ो के हक को उन तक पहुंचाने के लिए काम किया है।
श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेस-सपा-बसपा जैसे जातिवादी और अवसरवादी दलों ने अपनी-अपनी सत्ता के दौरान पिछड़े वर्ग के लोगों की जमकर अनदेखी की। किन्तु केन्द्र की सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबों, पिछड़ो के कल्याण के लिए न सिर्फ कई योजनाएं लागू की बल्कि अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर आजादी के बाद से अब तक अपने अधिकारों से वंचित पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया है। श्री मौर्य आज स्थानीय विश्वसरैया सभागार में भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित कर रहे थे।
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा उ0प्र0 के तत्वाधान में ‘‘सामाजिक प्रतिनिधि बैठक’’ में आज पाल/बघेल समाज को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पाल/बघेल समाज के उचित स्थान अगर देने का काम किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही किया है। मोदी सरकार के प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से आज पूरे देश में गैस कनेक्शन वितरित किये गये है। पिछली सपा, बसपा व कांग्रेस की सरकार केवल लूट-खसोट का धंधा ही कर रही थी। समाज के पिछड़े निम्न वर्गो के लिए कोई सोच नहीं थी। लेकिन मोदी सरकार सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ काम कर रही है। मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की माध्यम से आज पूरे देश में करोड़ो की संख्या में लोगों के रहने के लिए आवास बनवाये है। केन्द्र की पिछली कांग्रेस सरकार में 1 रूपया भेजा जाता था तो लाभार्थी तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसा ही रह जाता था। पूर्ववर्ती सरकारों के पहले लोगों को बिजली के कनेक्शन के लिए लाठी-डन्डे खाने पड़ते थे लेकिन भाजपा सरकार ने सौभाग्य योजना के माध्यम से एपीएल व बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त बिजली के कनेक्शन दिये है। श्री केशव मौर्य ने नारा देते हुए कहा कि ‘‘2019 में नरेन्द्र मोदी जी की दूसरी पारी, पिछड़े वर्ग की हिस्सेदारी’’।
इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उ0प्र0 सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रो0 एसपी सिंह बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही लोक कल्याणकारी सरकार है। उन्होंने पाल/बघेल समाज पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह समाज राजमाता अहिल्या बाई होल्कर का वंशज है। जिन्होंने पूरे भारत वर्ष में 12,774 मंदिरों का निर्माण करवाया था और वह कुशल शासक थी। आज पूरे उ0प्र0 की 403 विधानसभाओं से कोई भी ऐसी विधानसभा नहीं है जहां पर पाल/बघेल समाज की अच्छी खासी जनसंख्या न हो। उन्होंने कहा कि आज मोदी सरकार ने नौकरियों में भर्तियों के लिए इन्टरव्यू की व्यवस्था को खत्म किया है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि शिक्षा का स्वार्णिम युग तब था जब कल्याण सिंह जी मुख्यमंत्री थे तथा राजनाथ सिंह शिक्षा मंत्री थे।
आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री भूपेन्द्र चैधरी, प्रदेश मंत्री व कार्यक्रम संयोजक प्रकाश पाल, प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा सांसद राजेश वर्मा, अध्यक्ष समाज कल्याण निर्माण निगम बीएल वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद, सह प्रभारी पिछड़ा वर्ग मोर्चा बृज बहादुर जी, अध्यक्ष पैक्सफेड सूर्यप्रकाश पाल, सत्यपाल सिंह, आरडी पाल, अरूण पाल, मीरा सिंह पाल, हरवीर सिंह पाल, आरएस पाल, चन्द्रशेखर पाल, बाबा बालकदास, प्रेमपाल धनगर, महेश पाल, शिवशंकर पाल, राजेश पाल, प्रवीन पाल, नीरज पाल, गनेश पाल, विनय पटेल एडवोकेट, रामशंकर राजपूत, राज किशोर मौर्य, गनेश वर्मा, नीरज कटिपथ, अजीत पाल, अरविन्द बघेल, राजेश कुमारी पाल, राजेश पाल, सुभाष पाल सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

सपा सरकार ने राष्ट्रद्रोहियों के मुकदमें वापस लेने की कोशिश की थी - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 01 September 2018 by admin

लखनऊ 01 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने एक दैनिक अखबार के कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दिये गये बयान के जबाव में कहा कि अखिलेश यादव सरकार ने निर्दोष नागरिकों पर 20 हजार मुकदमें दायर करके उनको अपराधी बना दिया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उन निर्पराध सामान्य नागरिकों के मुकदमें ही वापस लिये है और जिसका की आदरणीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विधानसभा के अन्दर उल्लेख किया था। अखिलेश यादव का चरित्र हम सभी ने देखा है कि कैसे उन्होंने अपने सरकारी बंगले में तोड़फोड़ करके और वहां का सारा सामान उठाकर ले गये।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि अखिलेश सरकार ने उन दुर्दान्त आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमें वापस लेने की कोशिश की थी। जिन्होंने निर्दोष, निर्पराध नागरिकों की हत्याएं की थी और कचेहरी में बम विस्फोट करके राष्ट्रद्रोह का अपराध किया था। योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद की गई जोरदार पैरवी से आतंकवादियों को कोर्ट द्वारा सजा दिलाया जा सका। जिन आतंकवादियों को छोड़ने के लिए अखिलेश यादव ने मुकदमें वापस करने की कोशिश की थी।

Comments (0)

पेमेंट बैंक (IPPB) के 650 ब्रांचो का शुभारम्भ पूरे देश में किया गया

Posted on 01 September 2018 by admin

लखनऊ 01 सितम्बर 2018, आज इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) के 650 ब्रांचो का शुभारम्भ पूरे देश में किया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी ने आज अपने चुनाव क्षेत्र चंदौली में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज का दिन असाधारण है। मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शिता के कारण से डाक घर बैंक में तब्दील हो जायेंगे और इससे ग्रामीण जनता सर्वाधिक लाभान्वित होगी। डाक विभाग सबसे अधिक वित्त वाला विभाग बन जायेगा। photo_2018_09_01_16_09_13
डा0 पाण्डेय ने कहा कि बैंक की शुरूआत करने का लक्ष्य ग्रामीण इलाकों को वित्तीय सेवाओं से जोड़ने का है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में सेविंग और करन्ट दोनों तरह के एकाउन्ट खोले जा सकेंगे। खाते में न्यूनतम बैंलेस न रहने पर भी कोई शुल्क नहीं लिया जायेंगा। पेमेंट बैंक शुरू करने का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में वित्तीय सेवाये उपलब्ध कराना है। बाद में इसमें 1.55 लाख डाक घरों को जोड़ा जायेगा। जिससे यह देश का सबसे बड़ा बैंकिग नेटवर्क बनेगा। इसमें 17 करोड़ पोस्टल सेविंग बैंक एकाउन्ट को लिंक किया जायेगा। इसके जरिये ग्रामीण इलाकों के लोग डिजिटल बैंकिग और नेट बैकिंग के द्वारा किसी भी बैंक में अपना पैसा स्थानान्तरित कर सकेंगे।photo_2018_09_01_17_14_35
डा0 पाण्डेय ने कहा कि इस अवसर पर मैं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हॅू। उनके इस निर्णय से देश के पिछड़े इलाकों के गांव, गरीब, किसान, मजदूर देश की मुख्यधारा से जुड़ेंगे।
डा0 पाण्डेय ने जनपद स्तरीय आशा सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस अवसर पर विधायक साधना सिंह, जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनिल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, समशेर बहादुर सिंह, मीडिया पैनलिस्ट प्रमोद तिवारी, जिलाधिकारी नवनीत सिंह के साथ-साथ डाक विभाग के उच्चधिकारी उपस्थित थे।

Comments (0)

मंडल मुख्यालयों एवं जिला स्तर के राजकीय चिकित्सालयों में आयुष्मान भारत योजना 13 सितम्बर तक पायलट बेसिस पर चलाई जाएगी - सिद्धार्थ नाथ सिंह

Posted on 01 September 2018 by admin

सुरेंद्र अग्निहोत्री ,लखनऊ: 31 अगस्त, 2018
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह
ने कहा कि माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ‘आयुष्मान भारत
प्रधानमंत्री जन आरोग्य’ योजना की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश द्वारा
किये जा रहे कार्य की सराहना की है। प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी ने
कहा कि डाटा कलेक्शन और इम्प्लीमेंटेशन सपोर्ट यूनिट का समय पर चयन करने
में उत्तर प्रदेश ने अन्य राज्यों से बेहतर काम किया है। उन्होंने देश भर
में भारतीय जन औषधि योजना को उत्तर प्रदेश मॉडल पर लागू करने के लिए भी
कहा है।
श्री सिंह आज स्टेट एजेंसी फॉर कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ इंश्योरेंस (साची)
में अधिकारियों के साथ आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक करते हुए कहा
कि विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन
आरोग्य’ को धरातल पर उतारने के लिए प्रदेश में चयनित अस्पतालों को
प्रक्रिया के तहत जोड़ा जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत
योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार पहले से
जागरूक है, इसलिए इस योजना को लागू करने में किसी तरह की कठिनाई नहीं
होगी। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत
योजना लागू होने से प्रदेश के गरीब व जरूरतमंदों को बेहतर स्वास्थ्य की
चिंता में अब अपनी जमीन या खेत-खलिहान न तो बेचना पड़ेगा और न ही गिरवी
रखने की नौबत आएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 4 सितम्बर को लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल से
‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य’ योजना का पायलट आरम्भ किया
जाएगा, जो एक सप्ताह तक समस्त मंडल मुख्यालयों के एक सार्वजनिक अस्पताल
तथा 13 सितम्बर तक प्रदेश के सभी राजकीय चिकित्सालयों में भी पायलट बेसिस
पर चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पायलट बेसिस पर काम करने के दौरान
डॉक्टर्स की भी ट्रेनिंग हो जाएगी और मरीजों तक आयुष्मान भारत योजना का
लाभ कैसे पहुंचाया जाए, इस प्रक्रिया को भी अच्छी तरह से समझा जा सकेगा।
श्री सिंह ने कहा कि इस दौरान योजना से जुड़ी हुई कमियों का आंकलन कर उनका
निवारण भी किया जाएगा ताकि 25 सितम्बर को आयुष्मान भारत योजना को पूर्ण
क्षमता के साथ गरीबों के हित के लिए लांच किया जा सके।
श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि मरीजों की मदद के लिए पैनल में
शामिल प्रत्येक चिकित्सा सुविधा प्रदाता संस्थान में ‘आयुष्मान मित्र’
नियुक्त किए जाएंगे जो लाभार्थियों की पहचान की पुष्टि, शिकायतों का
समाधान आदि की जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी
अस्पतालों के लिए आयुष्मान मित्रों का चयन किया जा चुका है।
श्री सिंह ने बताया कि अभी तक उत्तर प्रदेश में 107 सरकारी अस्पतालों में
जन औषधि केंद्र खोले जा चुके हैं। इन औषधि केन्द्रों का सबसे ज्यादा लाभ
गरीब और मध्यम परिवार के लोगों को हो रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान
भारत के अंतर्गत प्रदेश के 1 करोड़ 18 लाख परिवार का डाटा अपलोड हो चुका
है। आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रदेश के 6 करोड़ लोगों को चिकित्सा
सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Comments (0)

शोक संदेश

Posted on 01 September 2018 by admin

लखनऊ 01 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने जैनमुनि तरूण सागर जी महाराज के असामयिक महासमाधि लेने पर गहरा दुख व्यक्त किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि इस दुखद समाचार से भारतीय जनता पार्टी स्तब्ध है। मुनि तरूण सागर जी प्रेरणा के श्रोत, दया के सागर एवं करूणा के आगार थे। भारतीय संत समाज के लिए उनका निर्वाण एक शून्य का निर्माण कर गया है। उनके देवलोक गमन से समाज एवं देश की अपूर्णीय क्षति हुई है। डा. पाण्डेय ने कहा कि मैं मुनि महाराज जी के चरणों में अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूॅ तथा उनके असंख्य अनुयायियों के साथ भारतीय जनता पार्टी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2018
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in