Archive | May 3rd, 2018

भाजपा के झूठे वादों से समाज के सभी वर्ग अपने को ठगा महसूस कर रहे- नरेश उत्तम

Posted on 03 May 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री , लखनऊ ,03.05.2018
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा है कि यों तो भाजपा के झूठे वादों से समाज के सभी वर्ग अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं किन्तु किसानों के प्रति तो भाजपा का रवैया बहुत ही दुर्भावनापूर्ण है। उन्हें बुरी तरह छला गया है। भाजपा ने उनको पूरी तरह से बदहाल कर दिया है। ऐसे में उसके पास आत्महत्या करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं बचता हैं।
उत्तर प्रदेश में चुनावों के वक्त किसानों की कर्जमाफी का वादा किया गया था। किसान की कर्जमाफी के नाम पर उसके साथ छलावा हुआ और अब बैंक उल्टे उससे जबरन वसूली करने लगे हैं। बैंकों से मिलकर राज्य सरकार ने ऐसा घालमेल किया है कि कर्जमाफी के नाम पर किसी किसान को 01 रूपए मिला तो किसी को 07 रूपये का चेक मिला। किसान की कहीं सुनवाई नहीं हुई।
गन्ना किसान, आलू किसान और गेंहू किसान सभी भाजपा सरकार की नीतियों के शिकार बनकर कराह रहे हैं। गन्ना खेतों में खड़ा है। चीनी मिलें पर्चियां नहीं दे रही है। किसानों का पुराना भुगतान नहीं हो रहा है। रू0 9429.19 करोड़ से ज्यादा मिलों पर किसानों का बकाया है। किसान के सामने मजबूरी में अपनी गन्ने की फसल खेत में जला देने के अलावा दूसरा चारा नहीं। सरकार ने आलू किसानों को भी 549 रूपये कुंतल खरीद का आश्वासन दिया था। पर वह भी उसका हवाई वादा ही साबित हुआ।
गेंहू किसान की परेशानी की तो इंतिहा नहीं। सरकार के क्रय केन्द्र बहुत जगह बंद हैं। गेंहू की सरकारी कीमत 1735 रूपए देने में क्रय केन्द्र ही आनाकानी करते हैं। क्रय केंद्र के अधिकारियों के मनमाने रवैये के कारण किसान बिचैलियों को अपनी फसल सस्ते दाम पर बेच रहा है।
समाजवादी सरकार में चूंकि किसान उसकी प्राथमिकताओं में था इसलिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2016-17 को किसान वर्ष घोषित करने के साथ बजट में 75 प्रतिशत धनराशि गांव-खेती के लिए रखी थी। किसान को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी थी। प्राकृतिक आपदा से राहत के साथ किसान को बीमा का लाभ दिया था। 50 हजार रूपए तक की कर्जमाफी के साथ उसकी बंधक भूमि की नीलामी पर रोक लगाई थी। भाजपा सरकार ने आते ही किसान को उसके हाल पर निर्दयता के साथ छोड़ दिया है। वह गांव में चैपाल लगाकर हितैषी बनने का स्वांग कर रही है। प्रदेश का किसान इस किसान विरोधी भाजपा सरकार को अब और ज्यादा सŸाा में बर्दाश्त करने वाला नहीं है।

Comments (0)

भोजन में उच्च क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग करे

Posted on 03 May 2018 by admin

लखनऊ-03 मई 2018, जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने निर्देश दिये कि सभी संस्थान बच्चो के भोजन की गुणवत्ता बनाए रखे। भोजन में उच्च क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग करे, तथा परिसर में साफ सफाई बनाए रखे। प्रांगण के साथ साथ छत व कमरो की भी सफाई व्यवस्था बनाए रखे।
जिलाधिकारी आज अपने शिविर कार्यालय में शिविर कार्यालय में महिला कल्याण विभाग दुवारा संचालित जिले की समस्त 7 संस्थाओ की समीक्षा बैठक कर रहे के। उन्होने चिकित्सा विभाग को यह आदेश दिये के रेगुलर दौरे कर के संस्थानों में बच्चों की सुव्यवस्था संबंधी समस्याओं का निस्तारण करे, और संस्थानों में मेडिकल कैंपो का आयोजन करें, साथ ही संस्थानों में डाक्टरो की विजिट का भी निरीक्षण करे। संस्थानों के लिए एम्बुलेंस की वयवस्था करने के भी आदेश दिए। साथ ही संस्थानों में वैवसायिक प्रशिक्षण की भी पूर्ण वयवस्था की जाए तथा वृक्षारोपण के लिए स्थानों का चयन करने के आदेश दिए। जिन बच्चों के आधार कार्ड अभी तक नही बने है संस्थान कैम्प लगा कर सभी बच्चों का आधार पंजीकरण कराया जाये।
संस्थानों दुवारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि संस्थानों में होमगार्ड की संख्या बहुत कम है जिसके संबंध में जिलाधिकारी ने होमगार्ड कमांडेंट को उपस्थित होने के आदेश दिया। तथा घर वालो से बिछड़े हुए बच्चों को उनके परिवार तक पहुंचने के लिए जल्द ही व्यवस्था करने का आदेश दिया। संस्थानों में शिक्षकों की कमी की समस्या को हल करते हुए शिक्षा विभाग को यह आदेश दिया के वो संस्थानों के लिए सुबह 8 बजे से 1 बजे तक शिक्षकों की वयवस्था करे। संस्थानों दुवारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया के कुछ शिक्षक निर्वाचन कार्यो का बहाना कर के ड्यूटी नही कर रहे। ऐसे शिक्षकों को तुरंत सस्पेंड करने व उनके इंक्रीमेंट रोकने के आदेश दिए। तथा संस्थानों को भी यह चेतावनी दी गई के संस्थानों में बच्चों से कोई कार्य नही कराया जाए अन्यथा संस्थानों के विरुध कड़ी कार्यवाही की जाएगी
बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीन मणि त्रिपाठी, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री सुधाकर शरण पांडेय तथा सभी 7 संस्थानों के पदाधिकारियों ने उपस्थित थे।

Comments (0)

सरकार रेाजगार देने के बजाय लाठियां चला रही है

Posted on 03 May 2018 by admin

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन प्रमुख मुद्दा आज देश के सामने है जिसे स्वयं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उठाया था। जिसके लिए प्रधानमंत्री जी को जवाब देना चाहिए, क्योंकि आने वाला लोकसभा चुनाव 2019 इन्हीं मुद्दों को लेकर होने वाला है।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एंव अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेहदी ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने बेरोजगार नौजवानों को एक वर्ष में दो करोड़ देने का वादा पिछले लेाकसभा चुनाव में किया था किन्तु साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में पांच रोजगार भी नहीं दे पाये हैं। आज बेरोजगारी इस कदर बढ़ गयी है कि डिग्री और डिप्लोमाधारी नौजवान सड़कों पर रोजाना उतरकर संघर्ष कर रहे हैं और भाजपा की सरकार उनको रेाजगार देने के बजाय उन पर लाठियां चला रही है।
श्री मेंहदी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विदेश नीति और सीमा सुरक्षा का मुद्दा उठाया था। आज भारत की विदेश नीति पूरी तरह विफल है। इतिहास में इन साढ़े चार वर्षों में जितने भारतीय सैनिक सीमा पर शहीद हुए हैं उतना शायद कभी नहीं हुए। सीमाएं पूरी तरह असुरक्षित हैं 56 इंच का सीना दिखाने वाले श्री मोदी अब इस मुद्दे पर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं।
श्री मेंहदी ने कहा कि काले धन को लेकर ढोल पीटने वाले प्रधानमंत्री जी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि विदेशों में जमा काला धन वापस भारत लायेंगे और देश के प्रत्येक नागरिकों के खाते में 15-15 लाख जमा करायेंगे। साढ़े चार वर्ष बीत चुके हैं लेकिन अभी तक किसी एक के भी खाते में 15 लाख रूपया तो क्या एक कौड़ी भी नहीं आयी है। इसके ठीक विपरीत आज देश का हर वर्ग परेशान है। व्यापारी परेशान है। नौकरीपेशा लोग परेशान हैं। देश की जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के इन वादों को अवश्य याद दिलायेगी।

Comments (0)

धरना-प्रदर्शन लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर किया जायेगा

Posted on 03 May 2018 by admin

मौजूदा प्रदेश सरकार में दलित वोट बैंक को साधने के लिए बीजेपी के विधायक और मंत्री दलितों के प्रेम में प्रेमातुर हो गये हैं और उनमंे दलितों के घर खाना खाने की होड़ लग गयी है अभी हाल में ही अलीगढ़ में मंत्री जी अपने साथियों सहित दलित के घर खाना खाने पहुंच जाते हैं खाना बाहर से मंगवाया जाता है जिसकी जानकारी मेजबान दलित को भी नहीं हेा पाती है। यह सरासर दलितों का और दलितों की गरीबी का अपमान करने जैसा है और भाजपा की घोर दलित विरोधी मानसिकता केा दर्शाता है। वैसे भी दलित समाज का विकास बीजेपी सरकार में शून्य के बराबर हुआ है और यह शोषित पीडि़त समाज अभावग्रस्त जीवन यापन कर रहा है। महिलाएं बच्चे सुरक्षित नहीं है।
उ0प्र0 कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी सिद्धि श्री ने कहा कि एक तरफ मध्य प्रदेश में धार जिले में सिपाही भर्ती के दौरान एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के सीने पर उनकी जाति का ठप्पा लगाकर अपनी दलित मानसिकता को उजागर किया है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री दलितों केा अपने घर पर बुलाकर भेाजन बनवाकर खिलाने की तथा जूठे बरतन खुद के लोगों से उठवाने की बात कर दलितों के प्रति पाखण्ड और स्वार्थपूर्ण रवैया अपनाकर दलितों का मजाक बनाकर अपना ही प्रचार-प्रसार कर रही हैं।
श्रीमती सिद्धि श्री ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार में दलितों को पुलिस भर्ती के दौरान मेडिकल चेकअप के समय उनके सीने पर उनकी जाति अंकित कर मध्य प्रदेश की पुलिस द्वारा जो भेदभावपूर्ण अमानवीय कृत्य किया गया है जो दलित समाज की भावनाओं को आहत करता है। ऐसे अधिकारियांे के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाय। अनु0जाति विभाग ऐसे अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग करती है। इसके विरोध में आगामी 7 मई को अनु0जाति विभाग के चेयरमैन श्री भगवती प्रसाद चौधरी पूर्व विधायक के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर किया जायेगा। जिसमें अनुसूचित जाति विभाग एवं सभी कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे। इसके उपरान्त महामहिम राष्ट्रपति महोदय को एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल के माध्यम से दिया जायेगा। इस ज्ञापन में मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट अत्याचार अधिनियम 1989 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की जायेगी।

Comments (0)

दलितों के घर भोजन करना महज एक नाटक साबित हो चुका है

Posted on 03 May 2018 by admin

उत्तर प्रदेश में आये भीषण आंधी-तूफान, बारिश में पैंतालीस से अधिक लोगों की असमय मृत्यु हो गयी। किसानों की फसल बर्बाद हो गयी। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, चारों तरफ अराजकता फैली हुई है और अपनी खुद की संसदीय सीट तक न बचा पाने वाले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी कर्नाटक में पार्टी का प्रचार करने में व्यस्त हैं। भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश की जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज जारी बयान में कहा कि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री ओम प्रकाश राजभर लगातार मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ से आर-पार की चुनौती दे रहे हैं। इसके पूर्व भाजपा के चार-चार सांसद मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर उंगली उठाते हुए प्रधानमंत्री केा पत्र लिख चुके हैं। इनके कई विधायक प्रदेश में ठप हो चुके विकास को लेकर आक्रोश जता चुके हैं।
श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है। किसी भी चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार में सभी की सामूहिक जिम्मेदारी होती है ऐसे में मुख्यमंत्री के प्रति जिस प्रकार मंत्री, विधायक और सांसद उंगली उठा रहे हैं और अक्षमता का आरोप लगा रहे हैं ऐसे में मुख्यमंत्री जी को स्वयं अपने बारे में निर्णय लेना चाहिए।
प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा दलितों के घर भोजन करना महज एक नाटक साबित हो चुका है क्योंकि भाजपा के मंत्री होटल से खाना मंगवाकर दलित के घर खा रहे हैं और इनके केन्द्रीय मंत्री श्री रामविलास पासवान दलितों को वोट बैंक मानते हुए इनके वोटों को लेने के लिए उनके घर खाना खाने को आवश्यकता बता रहे हैं, वहीं भाजपा की बहराइच की दलित सांसद दलितों के घर भोजन करने को नाटक बता रही हैं। इससे साफ हो गया है कि भाजपा का दलितों के घर भोजन करना दलितों से प्रेम नहीं बल्कि वोट लेने के लिए महज एक ढोंग है।

Comments (0)

जिन्ना ने देश का विभाजन कराने के कोई कसर नहीं छोड़ी - इंद्रेश

Posted on 03 May 2018 by admin

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्थित विश्व संवाद केंद्र के अधीश सभागार में आद्य पत्रकार देवर्षि नारद जयंती के अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। indresh-ji
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भरतीय कार्यकारिणी के सदस्य माननीय इंद्रेश जी ने कहा कि सृष्टि संचालन में नारद जी की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका थी। इसलिये उनको शत शत नमन। जो अज्ञानता मिटा दे व ज्ञान दिलाये उन्हें नारद कहते है। इंद्रेश जी ने कहा कि भगत सिंह ने देश की स्वतंत्रता के लिये संघर्ष किया जबकि जिन्ना ने देश का विभाजन कराने के कोई कसर नहीं छोड़ी और देश का विभाजन करा दिया। उन्होंने स्वच्छता आंदोलन से लेकर बेटी बचाओ तक पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने नारद जी पर विचार रखते हुए कहा कि नारद जी समाज के हित में ही पूरे विश्व का भ्रमण किया करते थे।
नारद जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि के रूप में कुलपति राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रो. कामेश्वरनाथ सिंह जी ने कहा कि एक समय हम सब नारद जी के नाटक को देखकर हंसते थे। लोग उनको आपस में लड़ाने वाला समझते थे। उस जमाने में भी नारद जी एक जगह से दूसरी जगह तक पहुच जातेे थे यह जिज्ञासा का प्रष्न है।
इस अवसर पर आजतक के राज्य ब्यूरो कुमार अभिषेक, टाइम्स आॅफ इण्डिया की मुख्य संवाददाता ईषा जैन, नवभारत टाइम्स के एसोसिऐट एडिटर मनीश शर्मा व फोटो जर्नलिस्ट सूरज पाल को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेन्द्र भदौरिया जी ने की व प्रस्तावना डा.अशोक दुबे जी ने रखी। संचालन अशोक सिन्हा जी ने किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2018
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in