Archive | May 22nd, 2018

भाजपा सरकार में अपराधियों का पलायन - योगी आदित्यनाथ

Posted on 22 May 2018 by admin

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की स्वर्गीय हुकुम सिंह जी की विरासत उनकी बेटी को सौंपने की अपील

लखनऊ 22 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी से कैराना लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी मृगांका सिंह के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभा को संबोधित किया। अम्बेटपीर, नकुड़ (सहारनपुर) में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना में कुछ लोग दूसरे के कंधे पर बंदूक रखे है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा विकास और सुशासन के जिस अभियान को लेकर चली है, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो विकास और सुशासन का नया माॅडल दिया है, कैराना हमारे लिए उसी दृष्टि से महत्वपूर्ण है, हमारे स्वर्गीय नेता हुकुम सिंह की ये सीट रही है, उत्तर प्रदेश के अंदर किसानों की, नौजवानों की, आम नागरिकों की जब बात होती है तो स्वर्गीय हुकुम सिंह का स्मरण होता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में सारा विपक्ष एकजुट होता है, क्योंकि उनकों विकास और सुशासन से कोई लेना देना नहीं, वे सभी एकजुट होने की बात तो कर रहे है लेकिन दिखाई नहीं देते, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष आज तक यहां दिखाई नहीं दिये, क्योंकि आएंगे तो लोग उनसे मुजफ्फरनगर दंगों के बारे में पूछेंगे। पिछले एक वर्ष के अंदर प्रदेश के अंदर जो कार्य करने का प्रयास हमने किया है, समाजवादी पार्टी की इतनी हिम्मत नहीं कि वे अपने सिम्बल से किसी को चुनाव लड़ाए और इसीलिए पलायन की स्थिति उनके बीच हुई है। आज यहां का व्यापारी, किसान व नौजवान पलायन नहीं कर रहा है, बल्कि अपराधी कर रहा है या समाजवादी पार्टी यहां से पलायन कर रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों का शोषण मार्च 2017 से पहले होता था, किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान समय पर नहीं होता था, समाजवादी पार्टी के समय मात्र 186 करोड़ का गन्ना भुगतान हुआ था, हमारी सरकार ने अब तक 412 करोड़ रूपये का गन्ना मूल्य का भुगतान किया है। बिना भेदभाव के किसानों के कर्ज को माफ करके उनकी उपज का समर्थन मूल्य देने का कार्य हुआ है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार बनने से पहले देश में अराजकता थी, कर्मचारियों को वेतन देने के लिए सरकारी खजाना खाली था, प्रदेश में जाति विशेष के लोगों को नौकरियां मिल रही थी, नौकरी के नाम पर युवाओं का शोषण होता था, यहां के युवाओं को फर्जी मुकदमों में फंसाया जाता था। बीएसपी सरकार में प्रदेश में चीनी मिले बेची गयी। भाजपा सरकार ने देश में 11 करोड़ युवाओं को उद्यम के लिए लोन दिलाने का काम किया। प्रदेश में सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीबों की बेटियों के विवाह कराये गये। प्रदेश को गांधी जयंती तक ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य लेकर हम काम कर रहे है। बीजेपी की जीत का मतलब समृद्धि और विकास की जीत है। सहारनपुर में 58 हजार से ज्यादा किसनों का कर्ज माफ किया गया। इस वर्ष प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 9 लाख आवास गरीबों को दिये गये।
जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से स्वर्गीय हुकुम सिंह जी की विरासत को उनकी बेटी को सौंपने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ो और दलितों के कल्याण के लिए समर्पित है। भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है। प्रधानमंत्री मा0 मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा पूरे देश में पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी जहां भी जाते है वहां भाजपा को विजय मिलती है। श्री मौर्य जनसंपर्क पर भी निकले तथा अन्य जनसभाओं को भी संबोधित किया।
जनसभा में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री एवं पश्चिम क्षेत्र प्रभारी विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री देवेन्द्र सिंह चैधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, केन्द्रीय मंत्री सतपाल सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, धर्म सिंह सैनी, सुरेश राणा, डा0 महेन्द्र सिंह, रमापति शास्त्री, बलदेव ओलख, सांसद विजय पाल सिंह तोमर, कान्ता कर्दम, राघव लखन पाल शर्मा, धर्मेन्द्र कश्यप एवं प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments (0)

देश की जनता मोदी जी की नीतियों के प्रति आश्वस्त है - मोती सिंह

Posted on 22 May 2018 by admin

-भाजपा प्रदेश मुख्यालय के जनसहयोग केन्द्र पर हुआ जनसमस्याओं का समाधान
लखनऊ 22 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय के जनसहयोग केन्द्र पर प्रत्येक मंगलवार को जनसमस्या समाधान के अनवरत क्रम में कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह (मोती सिंह) उपस्थित रहे। श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जनसहयोग केन्द्र पर जितने भी लोंगो ने पंजीकरण कराया था सभी आवेदनों का निस्तारण कर दिया गया है। अधिसंख्य निर्देशों का विधि के अनुरूप पालन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, यदि कहीं कोई भी शिथिलता है तो जनता की इच्छा के अनुरूप जो भी विधिक होगा सुनिश्चित कराया जायेगा। जनसहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राकेश त्रिवेदी, प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह तथा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित संगठन और सरकार के समन्वय से जनसमस्याओं के निराकरण कर काम में जुटे।photo_11
श्री सिंह ने कहा कि 26 मई को केन्द्र सरकार के 4 वर्ष पूरे हो रहे है, इन 4 वर्षों में रीयल स्टेट के आसमान छूते दामों में कमी आई है, भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है, काला धन रखने वालों के हौसले पस्त हुए है, गरीब एवं मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है देश की जनता मोदी जी की नीतियों के प्रति आश्वस्त है।
अखिलेश यादव द्वारा छात्रों को लैपटाप बांटने पर पत्रकारों द्वारा किये गये सवाल पर कहा मुख्यमंत्री जी एवं उपमुख्यमंत्री जी ने मेधावी बच्चों को पुरूष्कृत करने की घोषणा की है। अखिलेश जी के पास पुराने लैपटाॅप व झोले रखे हुए है जिनकी मरम्मत कराकर संकेतिक रूप से फोटो बगैरह खिचवाने के लिए नाटक कर रहें होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित कर अपनी मेधा प्रकट करने वाले छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें पुरूष्कृत करेंगे।
जहरीली शराब से हुई मौतों के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि यह दुखद घटना है। सरकार ने प्रभावी कार्यवाही की है, 304 आईपीसी के अन्तर्गत दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारियां की गई है। कानून व्यवस्था की दृष्टि से हमारी सरकार की जीरों टोलरेंस की नीति है।

Comments (0)

सहकारिता आंदोलन से होगी गांव, गरीब, किसान की आर्थिक समृद्धि - सुनील बंसल

Posted on 22 May 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊ 22 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में केन्द्रीय उपभोक्ता भण्डार, जिला सहकारी संघ व जिला सहकारी बैंकों के नवनिर्वाचित अध्यक्षों का अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ। सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल एवं प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने नवनिर्वाचित अध्यक्षों के अभिनंदन के साथ शुभकामनाएं देते हुए सहकारिता आन्दोलन से गांव, गरीब, किसान की समृद्धि के लिए प्रेरित किया।32
सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने नवनिर्वाचित अध्यक्षों का अभिनन्दन करते हुए आश्वस्त किया कि गांव, गरीब, किसान की सुखहाली के लिए योगी सरकार का खजाना खुला है। जन कल्याण के कार्यों में सरकार आपका पूर्ण सहयोग करने के लिए संकल्पित है।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने नवनिर्वाचित अध्यक्षों का अभिनन्दन करते हुए कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में जो भी कमियां है उन्हें अब हमें दूर करना है। आरोप-प्रत्यारोप से दूर हमें सुधार की दिशा में बढ़ना है। सहकारिता को सुदृढ़ करके गांव, गरीब, किसान की आर्थिक समृद्धि और मूलभूत सुविधाओं को सभी तक पहुंचाने का आंदोलन खड़ा करना है। सहकारिता द्वारा गुजरात और महाराष्ट्र में किसानों की उन्नति के लिए उल्लेखनीय कार्य किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का है, सहकारिता किसान की समृद्धि में सहयोगी हो सकती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने संगठन को भी किसान की आर्थिक उन्नति में सहभागी बनने के निर्देश दिए है। जहां मोदी जी और योगी जी गांव, गरीब, किसान की आय दोगुनी करने के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहे है तो वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी एवं प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी के निर्देशन में संगठन को भी इस पुनीत काम प्रार्णापण से जुटना है।
श्री बंसल ने कहा कि सहकारिता कैसे व्यापक हो और कैसे आमजन की सुख-समृद्धि का कारक बने, इस सोच के साथ हमें काम करना है। आपकों गांव की खुशहाली का कार्य मिला है, अन्नदाता की सेवा का कार्य मिला है, इसे ईश्वर प्रदत्त कार्य मानकर ग्राम व ग्राम देवता की सेवा कार्यो में जुटना है।
प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने नवनिर्वाचित अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में पहली बार सहकारी निर्वाचन आयोग द्वारा पारदर्शी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ ही सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को बहुत-बहुत बधाई। अब जबावदेही व जिम्मेदारी दोनों हमारी है। निष्पक्ष निर्वाचन से ईमानदार लोग सहकारिता के क्षेत्र में निर्वाचित हुए है। अब किसानों की आय दोगुनी करने में सहकारिता की भूमिका को प्रभावी बनाने की जिम्मेदारी हमारी है।

Comments (0)

बंगले बचाने की कोशिशों ने किया सपा बसपा को बेनकाब, गरीबों के नाम पर निजी हितों की राजनीति का खेल उजागर - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 22 May 2018 by admin

लखनऊ 22 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि सरकारी बंगलों को लेकर उन तमाम नेताओं की पोल खुल गई है जो पिछड़ों, दलितों, वंचितों और शोषितों के नाम पर सियासत करते रहे हैं जबकि उनका इन तबकों से ना तो कोई जुड़ाव है ना ही लगाव। जनता की गाढी कमाई का बड़ा हिस्सा इन बंगलों में अपनी सुख सुविधाओं के लिए लगाने के चलते ये नेता सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाजजूद अपने बंगले खाली करने को राजी नहीं हैं। कोई इन बंगले को विश्राम स्थल बनाने की कवायद में जुटा है तो कोई सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार से दो साल की मोहलत मांग रहा है। इन नेताओं को उनसे नसीहत लेनी चाहिए जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट का आदेश आते ही अपने अपने बंगले तुरंत खाली करने का प्रस्ताव सरकार को दे दिया है और उदाहरण प्रस्तुत करते हुए अपने बंगले खाली कर रहे हैं।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं देश के लोगों ने भी देखा है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले दिए जाने की परंपरा के बहाने सपा और बसपा की सरकारों ने जनता की गाढी कमाई का किस तरह दुरूपयोग किया। सपा सरकार में जहां कई बंगलों को तोड़ कर पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर आलीशान बंगले बनवा लिए गए तो वहीं बसपा सरकारों में भी कई बंगले तोड़ कर पूर्व मुख्यमंत्री के लिए बंगला तैयार किया गया। यही नहीं इन बंगलों में साज सज्जा के नाम पर भी पानी की तरह पैसा बहाया गया। यही वजह है कि आज जब सुप्रीम कोर्ट ने बंगला खाली करने को कह दिया है तब वंचितों, शोषितों के नाम पर सियासत करने वाले इन नेताओं को सरकारी बंगले खाली करने में तकलीफ हो रही है। सुप्रीम कोर्ट से स्पष्ट आदेश के अनुपालन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार के स्पष्ट निर्देश के बाद भी बंगले बचाने की पूरी कवायद हो रही है।
किसे याद नहीं कि बंगलों के नाम पर सपा और बसपा के नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ कैसी ओछी सियासत की। सपा सरकार में बसपा सुप्रीमो के बंगले के सामने पुल बना दिया गया और तत्कालीन सपा सरकार ने बड़ी उपलब्धि के तौर पर इसका बखान भी किया। सपा नेताओं ने खुल कर बीएसपी सुप्रीमो के बंगले के सामने पुल निकाले जाने का मजाक उड़ाया। इसके जबाव में बीएसपी नेताओं की तरफ से ये कहा गया कि बीएसपी सरकार आई तो श्री मुलायम सिंह यादव और श्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगलों के सामने भी पुल बना दिया जाएगा। आज ये दोनों नेता एक होकर अपने अपने बंगले बचाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश और देश की जनता ये सारा तमाशा देख रही है और ये महसूस कर रही है कि सपा और बसपा दरअसल नीतियों और जनभावनाओं की नहीं, बल्कि अपने निजी हितों की राजनीति कर रहे हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2018
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in