Archive | May 29th, 2018

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के जनसहयोग केन्द्र पर हुआ जनसमस्याओं का समाधान

Posted on 29 May 2018 by admin

16लखनऊ 29 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में जनसहयोग केन्द्र पर प्रत्येक मंगलवार को जनसमस्या निराकरण के अनवरत क्रम में कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री, एस.पी. सिंह बघेल, प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी व सुधीर हलवासिया एवं प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी जनता के दरबार में उपस्थित रहे। जनसमस्याओं के समाधान में कैबिनेट मंत्रियों द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा संबंधित विभागों के पास समस्याओं को निस्तारण के लिए भेजा गया। कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर किया जा रहा है। अधिकतर लोग पुलिस, स्थानीय प्रशासन, प्रधानमंत्री आवास, छात्रवृत्ति से सम्बन्धित समस्याएं लेकर जनसहयोग केन्द्र में पहुॅचे। सरकार सबका साथ-सबका विकास के ध्येय पथ पर आगे बढ़ रही है। प्रदेश के बहुत से जिलों से लोग समस्याएं लेकर जनसहयोग केन्द्र पहुॅचे। अधिकांश समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। सरकार और संगठन समन्वित रूप से जनता की खुशहाली के काम में लगे हैं।

Comments (0)

केन्द्र सरकार नये भारत की दिशा में अग्रसर सरकार के चार साल-बदलते भारत की तस्वीर - राजनाथ सिंह

Posted on 29 May 2018 by admin

29-may-pix-by-indresh-10सुरेंद्र अग्निहोत्री ,लखनऊ, 29.05.2018।
नये भारत की दिशा में हम कई कदम आगे बढ़ चुके हैं, पिछले चार वर्षो में हुये कार्यों ने देश की अर्थव्यवस्था को वैश्विक स्तर पर शीर्ष सात में ला दिया है तथा सर्वेक्षण अनुमानो में बताया गया है कि अगामी कुछ वर्षो में देश टाप-थ्री में शामिल हो जायेगा। देश की आर्थिक ताकत काफी बढ़ी है । डालर, कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से थोड़ा संकट पैदा हुआ है किन्तु सरकार कीमतों को काबू में लाने के लिये गंभीर प्रयास कर रही है। हम पूरी तरह आश्वस्त हैं क्योंकि विदेशी मुद्रा का भण्डार 400 मिलियन डालर से अधिक है । इस समय पूरे विश्व में भारत डवेज ।सजतंबजपअम क्मेजपदंजपवद बन चुका है।
केन्द्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने केन्द्र सरकार के चार साल पूरा होने के उपलक्ष्य में लखनऊ में आयोजित प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुये उक्त जानकारी दी, गृहमंत्री ने कहा कि बुनियादी संसाधन विकास क्षेत्र में 2014 से 2018 के बीच काफी बल दिया गया है। वर्ष 2040 आते - आते देश में 4-5 ट्रिलियन डालर का विनिवेश अकेले मूलभूत संसाधन विकास क्षेत्र में होगा। एक्सप्रेस राजमार्ग क्षेत्र में प्रतिदिन 27 कि.मी. का निर्माण हो रहा है। ग्रामीण सड़क सम्पर्क में काफी तेजी से काम हुआ है पहले 56 प्रतिशत गांवो मंे सम्पर्क मार्ग था जो पिछले चार वर्षो में बढ़कर 82 प्रतिशत हो गया है। भारत में मोबाइल क्रंाति के जनक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी रहे हैं । जनधन योजना - आधार - मोबाइल ;श्रम्डद्ध के उपयोग से 20 करोड़ उपभोक्ताओं को डी0बी0टी0 का लाभ मिल रहा है । लीकेज की संभावना समाप्त हो गई है। प्रधानमंत्री जी सशक्त, स्वावलंबी भारत बनाना चाहते हैं।
केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि किसान जब तक धनवान नहीं होगा तब तक देश धनवान नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है सन् 2022 आते-आते कृषकों की आमदनी दोगुना कर देंगे। न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ायेेगे, सिंचाई की सुविधा बढ़ायंेगे, खाद की कीमत कम करेंगे। ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए 14 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है।29-may-pix-by-indresh-13
आयुष्मान स्वास्थ्य योजना विश्व की पहली अनूठी स्वास्थ्य रक्षा योजना है जिसमें पाॅच लाख तक कवर दिया गया है। इस योजना से भी सरकार के कार्यो का अनुमान लगाया जा सकता है। वर्तमान केन्द्र सरकार ने पूरी ईमानदारी और साफ नीयत से विकास और सुशासन पारदर्शी व्यवस्था की जमीन तैयार की है ।
आर्थिक अपराधियों के हौसले पस्त हो रहे हैं, भगोड़े अपराधियों की वैदेशिक सम्पत्ति भी जब्त होगी। चार वर्षो के कार्यकाल में किसी मंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है ।
लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते गृहमंत्री ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा में अच्छी कामयाबी हासिल हुयी है। सुरक्षा का माहौल सुधरा है। पूर्वीत्तर भारत में अफ्पसा को मेघालय से हटा लिया गया है, त्रिपुरा से पहले प्रभावित जिलों की संख्या 76 से घटकर 58 हो गई है। घटनाओं मे 36 प्रतिशत की कमी आयी है। केन्द्रीय सशस्त्र बलोें के शहीदों के परिवारों को एक-एक करोड़ देने का प्रावधान किया गया है। आंतरिक सुरक्षा क्षेत्र में सौ प्रतिशत पुलिस थाने ब्ब्ज्छै के दायरे में लाये गये है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए नये कदम उठाये गये हैं। प्राकृतिक आपदा प्रबंधन मे राशि बढ़ा दी गई है ।
ई-वीसा की सुविधा 165 देशांे को उपलब्ध करायी गई है इससे पर्यटकों का आगमन और राजस्व बढ़ा है। शत्रु सम्पत्ति अधिनियम में संशोधन किया गया है इससे एक लाख करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कब्जे में लेनी है।
केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि चुनी हुई सरकार जनता के प्रति जवाबदेह होती है अतः चार साल के काम काज की रिपोर्ट जनता के सामने प्रस्तुत है। पत्रकार सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

Comments (0)

समाज के अंतिम छोर पर खडे़ प्रत्येक व्यक्ति को घरेलू गैस कनेक्शन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा- मनीष शुक्ल

Posted on 29 May 2018 by admin

लखनऊ 29 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की तारीफ करते हुए कहा है अब समाज के अंतिम छोर पर खडे़ प्रत्येक व्यक्ति को घरेलू गैस कनेक्शन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने मंगलवार को यहां कहा कि मोदी सरकार के अस्तित्व में आने के बाद से लगातार गरीब, असहाय, अनुसूचित वर्ग और पिछड़ों की चिंता की जा रही है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 8 करोड़ गैस कनेक्शन देने की घोषणा की है। मोदी सरकार ने फैसला लिया है कि अब केवल ठच्स् परिवारों को ही नहीं बल्कि जितने भी दलित, पिछड़े और अति पिछड़े परिवार होंगे उनको मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया जाएगा। बशर्ते उनके पास पहले से गैस कनेक्शन ना हो। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना की सफलता को देखते हुए ही प्रधानमंत्री मोदी ने 5 करोड़ से बढ़ाकर 8 करोड़ कनेक्शन देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मोदी सरकार ने इस योजना के लिए पर्याप्त धन संबधित विभाग को मुहैया करा दिया है। बजट में मोदी सरकार ने 3200 करोड रुपए की धनराशि इसके लिए आवंटित कर दी है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार की स्पष्ट नीति है कि समाज के निचले तबके के लोगों को योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए, उनका विकास होना चाहिए और वह देश के विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें। भाजपा प्रवक्ता श्री शुक्ला ने कहा भारतीय जनता पार्टी और मोदी व सरकार योगी सरकार लगातार अनुसूचित जाति और पिछडों वंचितो के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने सपा-बसपा से सवाल पूछा कि पिछड़ो व अनुसूचित वर्ग के लिए क्या किया? मेरा स्पष्ट कहना है कि बसपा ने सिर्फ वोटों की राजनीति की, दलित वोट बैंक को उन्होंने बेचा और समाजवादी पार्टी ने पिछड़े के नाम पर पिछड़ों के वोट बैंक को बेचने का काम किया। सत्ता में रहे, खुद का विकास किया और दलित और पिछड़े जस के तस स्थिति में ही जूझते रहे।
भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में सबका साथ-सबका विकास का नारा चरितार्थ होता है। मोदी सरकार बिना जाति, धर्म, पंथ व लैंगिक भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, नौजवान की खुशहाली के काम में लगी है। गरीब की रसोई को धुए से मुफ्त करना, हर घर में शौचालय बनवाना देखने में छोटे-छोटे काम हो सकते है लेकिन यह आन्दोलन बदलते भारत की तस्वीर प्रस्तुत कर रहे है। गरीबो की जिंदगी में परिवर्तन करके मोदी सरकार ने युग परिवर्तन का शंखनाद किया है। मोदी जी गांव, गरीब किसान, की दशा सुधारकर भारत को समृद्धि की दिशा में आगे ले जा रहे है।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सीबीएसई की 10वीं में सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उत्तर प्रदेश की बेटियों की उपलब्धियों पर हर्ष व्यक्त किया, परिजनों को फोन पर दी बधाई

Posted on 29 May 2018 by admin

लखनऊ 29 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं को शुभकामनाए देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। उत्तर प्रदेश की दो बेटियांे द्वारा संयुक्त रूप से 10वीं में टाॅप करने पर डा0 पाण्डेय ने कहा कि बिजनौर की रिमझिम अग्रवाल व शामली की नंदनी गर्ग ने पूरे प्रदेश को गौरवान्ति किया है। बेटियों की उपलब्धियां ही मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं अभियान को बल प्रदान करती है। उ0प्र0 की बेटियों रिमझिम व नंदनी की सफलता पर उनके माता-पिता एवं गुरूजनों का भी अभिनंदन। अपाला, और गार्गी जैसी विदुषी महिलाओं की परम्परा की शास्वत संवाहक इन बेटियों को अनंत शुभकामनाएं।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने नंदनी गर्ग के दादा जी श्री रामबाबू गर्ग से फोन पर बात करके बेटी की उपलब्धि पर बधाई दी।

Comments (0)

अखिलेश यादव में या तो समझ की कमी या भ्रम फैला रहे है - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ईवीएम पर आरोप लगाने पर आमजन भी उड़़ता है विपक्ष का माखौल

Posted on 29 May 2018 by admin

लखनऊ 29 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव की राजनीतिक समझ पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके है और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है उन्हें बचकानी बातों से बचना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि अखिलेश जी पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके है उन्हें पता होना चाहिए कि चुनाव सरकार नहीं कराती है बल्कि चुनाव आयोग कराता है, और चुनाव आयोग निष्पक्ष संस्था है। अब ऐसे में या तो वह भ्रम फैला रहे है या उनकी समझ कम है। जिस चुनावी प्रक्रिया से वह स्वयं मुख्यमंत्री बने उसी प्रक्रिया का विरोध हार की जिम्मेदारी से बचना मात्र है। भाजपा का मानना है कि जो भी लोग मतदान से वंचित रहे है उनका विधिक आधार पर मतदान सुनिश्चित होना चाहिए। डा0 पाण्डेय ने कहा कि सरकारी बंगले का मोह अखिलेश जी से छूट नहीं रहा और वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विपरीत जा रहे है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि अखिलेश यादव सहित तमाम विपक्ष चुनावी नतीजों से पूर्व ईवीएम पर दोषारोपण सहित तमाम बहानेबाजियों से रक्षात्मक वातावरण तैयार करता है जिससे नकारात्मक चुनावी परिणामों के प्रभाव से स्वयं को बचा सकें। विपक्ष द्वारा ईवीएम पर आरोप लगाने पर आमजन भी विपक्ष का माखौल उड़ाता है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को मोदी जी की विकासवाद की राजनीति ने हासिए पर धकेल दिया है। सतत हार के बबंडर ने एक दूसरे के धुर विरोधियों को अस्तित्व रक्षा में एक टीले पर खड़ा कर दिया है। समाजवाद, पिछड़े, गरीब, दलितों की हमदर्दी का ढोल पीटने वाले लोग सरकारी बंगलों के ऐशो आराम को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाबजूद छोड़ने में आनाकानी कर रहे है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि भाजपा की लोकतंत्र में पूर्ण आस्था है और मजबूत तथा प्रभावी लोकतंत्र के लिए भाजपा संकल्पित है। भाजपा की राजनीति देश में गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, सामाजिक असमनानता, अस्पृश्यता, के विरूद्ध है और कांगे्रस-सपा-बसपा सहित पूरा विपक्ष भाजपा के विरूद्ध है। सपा-बसपा व कांग्रेसी युति ने विगत पन्द्रह वर्षो में प्रदेश के भाग्य में बदहाली लिख दी थी, गुण्डे, अपराधियों, मनचलो और माफियाओं के भय से प्रदेश का जनमानस डरा और सहमा हुआ था। योगी सरकार में कानून का राज स्थापित हुआ। सख्त कानून व्यवस्था, किसानों की आर्थिक, समृद्धि को संकल्पित सरकार आज प्रदेश की खुशहाली के लिए काम कर रही है। वहीं मुद्दा विहीन विपक्ष सिर्फ भाजपा, विरोध की राजनीति पर आमादा है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2018
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in