Archive | May 24th, 2018

यूपी में जिन्ना की तस्वीर नहीं लगने देंगे - योगी आदित्यनाथ

Posted on 24 May 2018 by admin

yogi-aditya-nath-kairanaलखनऊ 24 मई 2018, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कैराना लोकसभा के उपचुनाव के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अपराधी अपराध करते थे व्यापारियों से गुण्डा टैक्स वसूली करते थे, आज भाजपा की सरकार बनने के एक वर्ष के भीतर अपराधियों को जहां पहुंचाना चाहिए था, हमारी सरकार ने वहां पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जो भी राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध लगाने का काम करेगा। जो गरीबों, किसानों, व्यापारियांे और बहन-बेटियों की इज्जत के लिए खतरा बनेगा, उसको पुलिस गढ्ढे में भी छुपा होगा तो उसको निकालकर सजा देगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, परन्तु तुष्टीकरण किसी का नहीं करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश के अंदर सारे भ्रष्ट नेता, जो भारत का विकास नहीं चाहते, भारत की समृद्धि नहीं चाहते वे सारे के सारे आज एक मंच पर क्यो आ गये है ? जो लोग नहीं चाहते कि भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र बने, गरीबों को उनका हक मिले, दलितो को उनका हक मिले, किसानों को उनका हक मिले वे लोग आज कहीं न कही विकास के दुश्मन है, वे आज एक मंच पर आकर विरोध कर रहे है और सिर्फ मोदी जी को रोकने के लिए संकल्पित हुए है। भारत के 125 करोड़ लोगों के जीवन स्तर में व्यापक परिवर्तन करने का कार्य देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं और देश की 125 करोड़ जनता अपना आशीर्वाद मोदी जी को देती है इसलिए देश की जनता को इन विकास विरोधियों के बहकावे में आने की आवश्यकता नहीं है।
योगी जी ने कहा कि आपकी जनसमस्याएं एक दिन की नहीं, बल्कि पिछले 12-15 वर्षो से जिन लोगों ने प्रदेश सरकार में रहकर जातिवाद के आधार पर, धर्म के आधार पर, क्षेत्र के आधार पर, परिवार के आधार पर जिन्होंने समाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया है। आपकी समस्याओं के जिम्मेदार सपा-बसपा व कांग्रेस है।
श्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने कश्यप समाज को कोल्हू लगाने की छूट दी है। हमने मिट्टी से राॅयल्टी हटाई है। प्रजापति समाज को उचित सम्मान दिया जाएगा। सरकार ने 984.88 करोड़ रूपये का गन्ना भुगतान किया, रमाला सुगर मिल को 400 करोड़ रूपये दिए है। व्यापारी कैराना में वापस आ रहे है। अब दंगाई व अपराधी घुटने टेक रहे है। यूपी में जिन्ना की तस्वीर नहीं लगने दी जायेगी। हमारी सरकार ने पुलिस में 1.62 लाख भर्ती निकाली है। आज कोई जातिवाद नहीं फैला सकता, भ्रष्टाचार नहीं फैला सकता, सपा सरकार तो योग्य नौजवानों की भर्ती नहीं करती थी। पिछली सरकार में स्वर्गीय हुकुम सिंह जी ने पलायन के विरूद्ध संघर्ष किया। आपके बीच आई हर समस्या को उन्होंने उठाया। बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को चुनाव जीताकर आप स्वर्गीय हुकुम सिंह जी को सच्ची श्रद्धाजंलि देंगे।
सभा में प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, सरकार के मंत्री चैधरी लक्ष्मी नारायण, अतुल गर्ग तथा हरवीर मलिक आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

‘पंच केासी परिक्रमा’ करेगें राजबब्बर के नेत्तृव में कांग्रेसी

Posted on 24 May 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ लखनऊ 24 मई। गुजरात,र्कनाटक के बाद यूपी में कांग्रेस भाजपा के दाव से ही सीधे मुकाबले में खडी होने का मन बना चुकी है। इसी कडी में पवित्र पुरूषोत्तम मास(अधिक मास) के अवसर पर वाराणसी में कांग्रेसजनों द्वारा देवस्थानों की ‘पंच केासी परिक्रमा’ का आयोजन आगामी 25मई,2018 से 29मई, 2018 तक बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर के व्यास भवन(मणिकर्णिका) से शुरू होकर कन्दवा, भीमचन्डी, रामेश्वरम, पांचों पाण्डवा, कपिल धारा सहित इन पांच पवित्र धार्मिक पड़ावों पर एक-एक दिन रूककर डमरू, ढोल, नगाड़े, भजन-कीर्तन के साथ किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी दिनांक 25मई को उक्त पंचकोसी परिक्रमा में शामिल होकर शुभारम्भ करेंगे। पूर्व सांसद श्री प्रमोद तिवारी जी भी इस मौके पर शामिल रहेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि वाराणसी में होने वाले इस ‘पंच कोसी परिक्रमा’ में जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा, शहर अध्यक्ष श्री सीताराम केसरी, पूर्व सांसद श्री राजेश मिश्रा, पूर्व एमएलसी श्री राजेशपति त्रिपाठी, पूर्व विधायक श्री अजय राय सहित वरिष्ठ नेतागण शामिल होंगे।
श्री अग्रवाल ने बताया कि यह पंचकोसी परिक्रमा दिनांक 25मई शाम 4 बजे से मणिकर्णिका घाट से संकल्प लेकर प्रारम्भ, होकर कन्दवा पहुंचेंगी। दिनांक 26मई को कर्मदेश्वर महादेव कंदवा से शाम 4बजे से प्रारम्भ होकर भीमचण्डी पहुंचेगी। दिनांक 27मई शाम 4बजे भीमचण्डी से प्रारम्भ होकर रामेश्वरम पहुंचेगी। दिनांक 28मई को शाम 4 बजे रामेश्वरम से प्रारम्भ होकर पांचो पाण्डवा पहुंचेगी। 29 मई को सुबह 6बजे पांचो पाण्डवा से चलकर कपिलधारा पर पहुंचकर पूर्ण होगी।
श्री अग्रवाल ने बताया कि उक्त पंचकोसी परिक्रमा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता समय-समय पर शामिल होंगे जिसके तहत जहां 25मई को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर जी एवं पूर्व सांसद श्री प्रमोद तिवारी जी वाराणसी पहुंचेंगे वहीं दिनांक 26मई को सांसद डॉ0 संजय सिंह एवं दिनांक 27मई को सांसद श्री पी0एल0 पुनिया एवं 29 मई को पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल शामिल होंगे।

Comments (0)

सिंचाई विभाग में सभी स्थान्तरण 30 जून तक-धर्मपाल सिंह

Posted on 24 May 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ प्रदेश के सिंचाई एवं सिंचाई यान्त्रिक मंत्री धर्मपाल सिंह ने आज विभागीय अधिकारियों की बैठक व प्रेस वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री जी की सोच पर’’वन ड्राफ मोर क्राप’’ की सोच से ड्रिप एरीगेसन के लिए सीमान्त एवं लघु सीमान्त किसानों को 90 प्रतिशत अनुदान तथा बड़े किसानों को 80 प्रतिशत की व्यवस्था है। चार राष्ट्रीय परियोजनाएँ मध्य गंगा नहर परियोजना, सरयू नहर परियोजना, बाण सागर परियोजना तथा अर्जुन सहायक परियोजना जो काफी वर्षो से लम्बित थी उनके लिए प्रदेश सरकार द्वारा धनावंटन किया गया है। उन्होेेंने कहा कि लम्बित मध्य गंगा नहर परियोजना बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सम्भल व मुरादाबाद आदि जनपदों के लिए लाभदायी होगी।, सरयू परियोजना से पूर्वांचल के 09 जिलें लाभान्वित होगें, बाण सागर परियोजना से मिर्जापुर, इलाहाबाद आदि व अर्जुन सहायक परियोजना बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लिए लाभदायक होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुन्देलखण्ड व विध्यांचल क्षेत्रों में पानी का अभाव है। इन चारों परियोजनाओं को वर्ष 2019 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस कार्य में किसी तरह की देरी न हो इसलिए पहली बार मुख्य अभियंता-2 के 32 पद पर मन चाहे तीन विकल्प पर मेरट और कार्य की खमता और गुणबत्ता के आधार पर तैनाती की जा रही है ताकि लम्बित परियोजना को समय से पूर्ण हो और किसी तरह का बहाना न हो सके। विभाग में सभी स्थान्तरण 30 जून तक कर लिए जायेगें। अधिकारी कार्यपद्धति बदलकर जनता की आपेक्षाओं के अनुरुप पुर्ण निष्ठा से कार्य करे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव टी वैक्टेष मुख्य अभियंता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

विकास कार्यो के लिए रेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिले

Posted on 24 May 2018 by admin

लखनऊ 24 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय संगठन की व्यस्तता से समय निकालकर अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए रेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिले। प्रदेश अध्यक्ष डा0 पाण्डेय के संसदीय क्षेत्र चंदौली के वाराणसी जिले एवं चंदौली जिले में रेलवे ओवरब्रिज की स्वीकृत मिली, अण्डर पास बनाएं जाने हेतु प्रस्ताव तथा एकात्मता एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन किए जाने पर चर्चा हुई।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे में सम्बन्धित विकास कार्यो के लिए रेल मंत्रालय में रेलवे अधिकारी ईडीपीजी श्री पाटिल एवं अन्य सम्बन्धित उच्च अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में मटकुट्टा रेलवे क्रांसिग पर ओवरब्रिज की स्वीकृति प्राप्त हुई जिसका राज्य सरकार साथ डिजाइन आदि औपचारिकता पूर्ण कर शिलान्यास जल्द ही किया जाएगा। चन्दौली में सैयदराजा विधानसभा अंतर्गत भैंसोर एवं वाराणसी में शिवपुर विधानसभा अंतर्गत घहमापुर रेलवे क्रांसिग पर अन्डर पास बनाएं जाने हेतु प्रस्ताव पर सकारात्मक चर्चा हुई तथा मुगलसराय से लखनऊ तक चलने वाली एकात्मता एक्सप्रेस को सप्ताह में एक दिन की जगह कम से कम तीन दिन चलाए जाने के लिए प्रभावी चर्चा हुई।
डा0 पाण्डेय ने बनारस जिले में लोहता, रजवारी, सारनाथ व चंदौली जिले के चंदौली, सैय्यदराजा, सकलडीहा, अवधूतराम हॉल्ट रेलवे स्टेशनों पर विभिन्न ट्रैनों के ठहराव की मांग की। पूर्व में मुगलसराय से होकर जाने वाला सुविख्यात ग्रांड ट्रंक रोड जो कि वर्तमान में एनएच-2 के नाम से जाना जाता है उस पर मुगलसराय जंक्शन से आगे रेलवे लाइन पर बने पुराने एवं अति संकरे रेलवे ओवरब्रिज के स्थान पर नया आधुनिक ओवरब्रिज बनाये जाने का प्रस्ताव रेलवे अधिकारियों को दिया। साथ ही पं0 दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य स्मृति से जुड़े मुगलसराय जंक्शन का नाम पं0 दीनदयाल उपाध्याय नगर अंकित किये जाने की प्रगति की जानकारी ली।

Comments (0)

पहले रामलला का दर्शन कर अपने पाप धुलें राहुल तब कांग्रेसी निकालें पंचकोसी यात्रा - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 24 May 2018 by admin

लखनऊ 24 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि भगवा आंतकवाद का फर्जी शब्द गढ कर भारत के बहुसंख्यक समाज के प्रति नफरत पैदा करने की कोशिश करने वाली, बेगुनाह साध्वी प्रज्ञा को आंतकवाद के झूठे केस में फंसाकर भारत के साधु संतो को अपमानित करने वाली, आंतकवादियों के खिलाफ कई बडे आपरेशन करने वाली कर्नल पुराहित को उल्टे आंतकवाद के झूठे केस में फंसाकर सेना का मनोबल गिराने वाली, हिन्दुओं की आध्यात्मिक आस्था के केन्द्र रामसेतु के मुद्दे पर प्रभुराम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस पार्टी अब पंचकोसी परिक्रमा का नाटक कर रही है। भारत की जनता बहुसंख्यक समाज और हिन्दु आस्थाओं से खिलवाड़ करने वाली, कांग्रेस पार्टी के पाप को कभी माफ नहीं करने वाली। कांग्रेस पार्टी हमेशा उस समाजवादी पार्टी के साथ खड़ी रही जिसने सपा सरकार में सैंकडों सालो से चली आ रही सनातन पंचकोसी परिक्रमा करने पर साधु संतो को बेरहमी से पिटवाया था। ऐसे में पंचकोसी परिक्रमा का नाटक करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी को अयोध्या जाकर प्रभुराम लला का दर्शन करना चाहिए और उनसे माफी मांगनी चाहिए।
प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि किसे याद नहीं है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए कांग्रेस ने न सिर्फ हिन्दू आस्थाओं पर चोट की बल्कि लादेन और हाफिज सईद जैसे आंतकवादियों को सम्मानपूर्वक सम्बोधित कर उनका महिमा मंडन किया। देश और दुनिया के बहुसंख्यक समाज के लोग जब प्रभु राम लला के जन्मस्थान पर भव्य राम मन्दिर बनाये जाने की लड़ाई लडते रहे तब कांग्रेस खुलेआम मंदिर का विरोध करती रही। और तो और कांग्रेस सरकार में ही रामसेतु तोड़ने तक के प्रयास शुरू कर दिये गए। अदालत कोे कांग्रेस ने खुलकर कहा की प्रभुराम और रामसेतु काल्पनिक है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ जी की अगुवाई में लोकप्रिय सरकार बनने के बाद जब अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य आयोजन हुआ तब पूरी दुनिया में इसे सराहा गया। पर काग्रेस पार्टी इस अद्भुत और ऐतिहासिक आयोजन भी का विरोध करती रही। ऐसे में कांग्रेस अगर पंचकोसी परिक्रमा निकालने पर मजबूर हुई है। तब से देश के बहुसंख्यक समाज और उनकी भावनाओं की ही जीत है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2018
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in