Archive | April 21st, 2015

अनुज के गुनाहगार ‘यशस्वी’ एसएसपी को निलंबित करे सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 21 April 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) यशस्वी यादव की कथित काबिलियत एक बार फिर जाहिर हो गई है। गौरी हत्याकांड में बेगुनाह अनुज को जेल भेजने की साजिश रचने वाले वाले यशस्वी यादव को सपा सरकार फौरन निलंबित कर इनके द्वारा पूर्व में किए गए सभी खुलासों की निष्पक्ष जांच करवाए।
प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारो से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यशस्वी यादव की सरपरस्ती में पुलिस के शिकार और कई बेगुनाह लोगों को राहत मिल सकेगी। बेवजह 66 दिन जेल में बिताने वाले अनुज और उसके परिवार की जो सामाजिक और मानसिक हानि हुई है उसके जिम्मेदारों को चिन्हित कर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनपर सख्त कार्रवाई करानी चाहिए।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इतना ही नहीं गौरी हत्याकांड की भी जांच सीबीआई को ही सौंप देनी चाहिए ताकि इसके सच पर से पर्दा उठ सके। अपराधियों को प्रश्रय देने वाले यशस्वी यादव बेगुनाह लोगों को जेल भेजकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। यही वजह है कि इनके आने के बाद लखनऊ में अचानक अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है। दिखावे के लिए यशस्वी यादव आपराधिक मामलों को गलत ढंग से खोल कर अपराधियों को बचाने में जुटे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश के सबसे विवादास्पद पुलिस अधिकारी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का संरक्षण सपा सरकार की नीयत स्पष्ट कर रहा है। अब यह जाहिर है कि सरकार ने एक सोची समझ्ी रणनीति के तहत यशस्वी यादव को लखनऊ पुलिस की कमान सौंपी है ताकि यहां अपराधियों को संरक्षण दिया जा सके। इसी रणनीति के तहत लखनऊ के काबिल एसएसपी निर्दोष लोगों को फंसा रहे हैं और अपराधियों पर कोई आंच नहीं आने दे रहे। इससे पूरे जिले के लोगों में भय व्यापत है। कब कौन इनका शिकार बन जाए इसी आशंका में लखनऊ वासी सहमे हुए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के मंत्री वातानुकूलित कक्षों से बाहर क्यों नहीं निकल रहें ? - डा0 मनोज मिश्र

Posted on 21 April 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी के किसानों के दर्द पर सपा सरकार और उसके मंत्रियों की सवेदंनहीनता पर सवाल उठाये है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगया कि जहां एक तरफ भाजपा के केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष किसानों की खेत और मेड़ तक जा रहे है वहीं सरकार के मुखिया या मंत्री किसानों का दर्द समझने अपने-अपने वातानुकूलित कक्षों से क्यों नहीं निकल रहें हैं ?
प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि देश के गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह, श्री नितिन गड़करी, श्री संजीव बलियान सहित ज्यादातर केन्द्रीय मंत्री प्रदेश में किसानों का दुख दर्द बांटने व उनका हाल जानने को खेत और खलिहान तक जा रहे है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी गाजियाबाद से गाजीपुर तक दिन रात किसानों के सम्पर्क में है। किसानों के नुकसान की भरपाई का हर संभव प्रयास भारतीय जनता पार्टी कर रही हैं।
डा0 मिश्र ने सवाल उठाया कि जब पूरी भारतीय जनता पार्टी हर हाल में किसानों के सुख-दुख बांट रही है तब प्रदेश के मुख्यमंत्री जी क्या कर रहे है ? प्रदेश सरकार के सभी मंत्री वातानुकूलित कक्षों में सत्ता की मौज ले रहे है। वे किसानों के बीच क्यों नहीं जा रहे है ? सपा सरकार के विधायक, सांसद और पदाधिकारी सत्ता के नशे में मदहोश है। आखिर ‘‘किसान वर्ष’’ घोषित करने वाली सरकार किसानों से विमुख क्यों हैं ? किसानों के वोट से सत्ता में आई सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही हैं।
प्रवक्ता डा0 मिश्र ने सपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा सरकार और उसके मंत्रियों का यदि यही रवैया रहा तो यही किसान प्रदेश सरकार को चुनाव में नेस्त-नाबूद कर देगी। मुख्यमंत्री जी और मंत्री तत्काल किसानों के दुख दर्द में शामिल हो तथा उनको तत्काल सहायता की युद्ध स्तर पर व्यवस्था करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पीएम के समक्ष चतुर्थ श्रेणी कार्मिको का एक सवाल अनुत्तरित छह माह पहले पीएम और सीएम को महासंघ ने भेजा था पत्र

Posted on 21 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेष चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के प्रदेष अध्यक्ष रामराज दुबे ने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री अखिलेष यादव, समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, भाजपा के राश्ट्रीय अध्यक्ष अमित षाह, कांग्रेस के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गाॅंधी और बसपा सुप्रीमों सुश्री मायावती को पत्र लिख एक सवाल किया था लेकिन उसका उन्हे जबाब नही मिला। छह  माह पूर्व भेजे पत्र में महासंघ की तरफ से केवल यह सवाल किया गया था कि देष एवं प्रदेष में किस आधार पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती नही हो रही है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि केवल उत्तर प्रदेष में ही लगभग साढ़े तीन लाख चतुर्थ श्रेणी के पद रिक्त है। पिछले दस सालों से चतुर्थ श्रेणी संवर्ग की भर्ती प्रदेष में नही की गई।
श्री दुबे ने बताया कि रेलवे के वरिश्ठतम नेता कामरेड षिवगोपाल मिश्रा एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिशद एकीकष्त के अध्यक्ष इं. हरिकिषोर तिवारी के वार्ता के दौरान यह बात सामने आ चुकी है कि रेलवे में चतुर्थ श्रेणी संवर्ग की भर्ती नियमित रूप से हो रही है। छठे वेतन आयोग में भी चतुर्थ श्रेणी भर्ती पर रोक का कोई प्राविधान नही किया गया है। केन्द्र सरकार ने भी चतुर्थ श्रेणी की भर्ती पर किसी तरह की रोक नही लगाइ्र है। उच्चतम न्यायालय से भी किसी तरह की भर्ती पर रोक नही है तो राज्य सरकारे लम्बे अरसे से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती क्यों नही कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह आभास होता है कि राज्य सरकारें कही चतुर्थ श्रेणी संवर्ग को समाप्त करने का कुचक्र तो नही रच रही है। उन्होंने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की लगातार सेवानिवष्त्ति से विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों संख्या न के बराबर रह गई है। चतुर्थ श्रेणी की सीधी भर्ती लम्बे अरसे से बंद है। विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती आऊट सोर्सिग भर्ती के चलते जहाॅ ठेकेदार कानून का मजाक बनाते हुए न्यूनतम मजदूरी अधिनियम की धज्जियाॅ उड़ा रहे है वही अल्प वेतन पाने के कारण आऊट सोर्सिग चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की विष्वसीयत भी संदेह के दायरे में आ जाती है, चंद पैसो के कारण इस तरह के कर्मचारी किसी भी फाइल को इधर से उधर कर सकते है भले ही वह फाइल कितनी गोपनीय क्यों न हो। उन्होंने कहा एक तो पैसो का लालच दूसरा कोई जिम्मेदारी सुनिष्चित न होने के कारण इस तरह की गतिविधियों में इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक तो बेरोजगारी दूसरे षासकीय कार्यो में गोपनीयता की कमी को रोकने के लिए क्या चतुर्थ श्रेणी की भर्ती तत्काल षुरू नही होनी चाहिए। इस तरह से उदाहरण देते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं समस्त दलों के अध्यक्षों से पूछा था कि चतुर्थ श्रेणी संवर्ग की भर्ती पर अकेले अघोशित रोक क्यो लगाई गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने आज राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रय केन्द्रो पर छापा मार वहां व्याप्त अनियमितताओं को पकडा।

Posted on 21 April 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने आज राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रय केन्द्रो पर छापा मार वहां व्याप्त अनियमितताओं को पकडा। डाॅ0 बाजपेयी आज सुबह मोहनलालगंज तहसील के गोसाईगंज ब्लाक स्थित गांव मलौली में स्थापित क्रय केन्द्र पर पार्टी पदाधिकारियों व स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ अचानक पहुंच गये।
प्रदेश भाजपाध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी को उक्त क्रय केन्द्र पर जमकर अनियमतिताएं मिली। किसान सहकारी क्रय केन्द्र के सचिव शमसेर सिंह है। क्रय केन्द्र पर अपनी पड़ताल में डा0 बाजपेयी ने पाया कि धान खरीद का 10.00 लाख (दस लाख) रूपये जमा है, परन्तु खरीद बिल्कुल भी नहीं हुई है। क्रय केन्द्र पर कोई कांटा या छन्ना नहीं है खरीद भी नहीं हुई है, किन्तु 1865 बोरे रखे हुए है।
बाद में प्रदेश अध्यक्ष ने सदरपुर करौरा गांव में पहुंुचकर किसानों की बर्बाद फसल को देखा। गांव के किसान देशराज यादव ने अपना खेत दिखाते हुए डा0 बाजपेयी को बताया कि उसके दो बीघा खेत की पूरी फसल नष्ट हो चुकी है लेकिन लेखपाल विवेक सिंह और शिव प्रसाद अभी तक नहीं आये। किसान की बात सुन डा0 बाजपेयी ने तहसीलदार मोहनलालगंज से वात्र्ता की। तहसीलदार ने डा0 बाजपेयी को बताया कि राज्य सरकार के 50 प्रतिशत मानक के आधार पर तहसील के अन्र्तगत लगभग 34  हजार किसान अतिवृष्टि और ओलावृष्टि आपदा प्रभावित श्रेणी में है। किन्तु केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा 33 प्रतिशत को आंकलन के आधार मानने के फैसले के बाद प्रभावित किसानों की संख्या बढ़कर 99803 हो गयी है।
तहसीलदार से वार्ता के बाद डा0 बाजपेयी ने कहा कि सरकार किसानों की चिंता नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों में ही किसानों को हुए नुकसान का आंकलन घर बैठे हो गया। बाकी जगहो पर क्या होगा ? उन्होंने कहा किसानों को  हुए नुकसान का फार्मूला तय नहीं है। प्रदेश सरकार बताये कि 50 प्रतिशत के आधार पर कितने किसान प्रभावित हुए और 33 प्रतिशत के आधार मानक पर कितने ? कितनों को मुआवजा दे दिया गया ? डा0 बाजपेयी ने यह भी कहा कि नुकसान का आंकलन 50 प्रतिशत के बजाय 33 प्रतिशत के आधार पर करने के फैसले के बाद दोबारा सर्वे भी नहीं हुआ।
डा0 बाजपेयी के साथ प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय, साकेत सिंह सोनू, जिला अध्यक्ष रामनिवास यादव, मण्डल अध्यक्ष मोहित जायसवाल सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बिजली और कानून व्यवस्था को शीर्ष प्राथमिकता बताने वाले अखिलेश सरकार में दोनो ही मामलों पर लूट मची हैं।

Posted on 21 April 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बिजली और कानून  व्यवस्था को शीर्ष प्राथमिकता बताने वाले अखिलेश सरकार में दोनो ही मामलों पर लूट मची हैं। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा 50 विभागो से उपर खुद संभाल रहे हैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कम से कम अपने विभागों में तो सुचिता का पालन करते। राज्य में बिजली सिडिकेट इतना तगड़ा हो गया है कि अब तो बिजली बिलो मे ही हेराफेरी कर घोटालो को अंजाम दे रहा हैं। श्री पाठक ने बिलिंग घोटाले के हजारो करोड़ तक पहुॅचने की आंशका जाहिर करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की।
पार्टी मुख्यालय पर सोमवार राज्य के हुए बिलिंग घोटाले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा सत्ता के बाहर विद्युत विभाग में हो रही अनियमितताओं को मुस्तैदी से उठाते अखिलेश यादव सत्ता में आने पर मौन क्यों हो गये ? बिजली बिभाग में ट्रान्सफार की खरीद, मरम्मत के घोटाले रहे हो अथवा वि़़द्युत खरीद में हो रही धाधली को स्वीकार कर शुरूआत में कडे़ फैसले लेने का आश्वासन देते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्ही घोटालेबाज, धन्धेबाज अधिकारियों को प्रश्रय देना शुरू कर दिया। जो बिजली विभाग के सिन्डिकेट के जनक थे। इनकी ताकत बढी, हौसले बढे, इन बढ़े हौसले से हेराफेरी कर रहे लोग आज जनता तक पहॅुच गए और विद्युत बिलो के हेराफेरी कर करोडो रूपयो की चपत लगा दी ।
उन्होने कहा कि जिस प्रकार से एसटीएफ की जांच के तथ्य प्रकाश में आ रहे उससे स्पष्ट है कि अधिकारी अभियन्ता गठजोड के भरोसे ही इतने बडे घोटालों को अंजाम दिया जा सकता हैं। उन्होने  कहा कि यह कैसे सम्भव है कि घोटाले बाज यूजर, पासवर्ड का इस्तेमाल लगातार करते रहे और सम्बधित अधिकारी को भनक तक नहीं लग सकी। उन्होंने सवाल उठाया जिस वितरण खण्ड में घोटाले हुए वहां के शीर्ष अधिकारी ने अपने सिस्टम में इसे क्यों नही देखा। जबकि हर सिस्टम में यह रिपोर्ट उपलब्ध रहती है कि कब किसने किस आई.डी. से किस उपभोक्ता का बिल संसोधित किया ऐसे में साफ है बिना मिली भगत के सिन्डिकेट बनाये इस घोटाले को अंजाम नही दिया जा सकता है।
श्री पाठक ने कहा कि कानून व्यवस्था का मोर्चा हो अथवा बिजली का प्रकरण हर जगह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कार्यशैली पर प्रश्न खडे हुए। पुलिस भर्ती को लेकर नौजवान सड़क पर है। जो शकाये नौजवान कर रह है उसका समाधान सरकार के पास नहीं है, निरूत्तर सरकार कुत्र्तको से बचाव में लगी। बिजली को लेकर हुए घोटालों की चर्चा हो रही है, जांच भी हुई है, किन्तु तत्परता और तल्लिनता दिखाते हुए समग्रता में जांच में परहेज कर मुख्यमंत्री किसे बचाना चाहते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों के दुःख में हम भी दुखी है और हम माल्यार्पण नहीं करवायेगे।

Posted on 21 April 2015 by admin

किसानों के दुःख में हम भी दुखी है और हम माल्यार्पण नहीं करवायेगे। कौशाम्बी में आयोजित परिवर्तन रैली में उक्त बाते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कही। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब केन्द्र सरकार ने प्रदेश सरकार को पहले से ही आपदा राहत कोष दे दिया है तब भी प्रदेश सरकार फण्ड का रोना रो रही है और तो और वह किसानों के घाव पर मरहम लगाने के बजाय 75 और 100 रूपये की सहायता राशि देकर उनके घाव पर नमक छिड़क रही है।
उन्होंने मोदी जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि पूर्व में जब 50 प्रतिशत नुकसान होता था तब ही वह पूरा नुकसान माना जाता था, किन्तु इस भयानक विपदा की घड़ी में मोदी सरकार 100 प्रतिशत का लाभ केवल 33 प्रतिशत के नुकसान पर ही दे रही है। यह डेढ़ गुना की बढ़ोत्तरी हमारी केन्द्र की सरकार ने की है।
डा0 बाजपेयी ने भूमि अधिग्रहण बिल पर चर्चा करते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया तो कृषि योग्य भूमि का अधिग्रहण नहीं होगा और यदि होता है तो उसका चार गुना मुआवजा और परिवार के 1 सदस्य को नौकरी साथ ही यदि कोई भूमिहीन किसान किसी जमीन पर बटाई करता है तो उसके परिवार से भी नौकरी दी जायेगी। हम किसानों की समस्याओं के लिए लम्बे समय से लड़ रहे है। पूर्व में जब हमे सत्ता मिली तो हमने किसान क्रेडिट कार्ड, न्यूनत समर्थन मूल्य, एपीएल कार्ड, बीपीएल कार्ड एवं अन्त्योदय जैसी कालजयी एवं निर्यायक योजनाएं लागू की है और आने वाले दिनों में भी हम फसल का बीमा बुआई के समय ही कर देगें जिससे किसी किसान को कोई भी आपदा प्रभावित न कर पाये।
डा0 बाजपेयी ने सपा सरकार के समाजवाद को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस सरकार में किसानों और नौजवानों को बहुत नुकसान हुआ है। शायद प्रदेश सरकार में बैठे जिम्मेदार यह भूल रहे है कि इन्हीं किसानों और नौजवानों ने इन्हे सत्ता पर बिठाया है। पिछले तीन सालों में भर्तीयों के नाम पर सिर्फ विज्ञप्ति जारी होती है और छात्रों से परीक्षा शुल्क के नाम पर निरन्तर वसूली कर एक फर्जी प्लेसमेंट कम्पनी की तरह सरकार वर्ताव कर रही हैं जब भी छात्र अपना हक मांगते है तो उन्हें लाठियां मिलती हैं।
पीसीएस जैसी उच्च स्तर की प्रशासनिक परीक्षाओं का सपा सरकार ने मजाक बनाकर रख दिया है यह चिंता का विषय है प्रदेश सरकार के प्रशासनिक पदों पर भ्रष्टाचार कर लाये गये अधिकारी समाज का क्या भला करेंगे ?
कौशाम्बी में आयोजित परिवर्तन रैली में हजारो किसानों एवं नौजावानों के साथ प्रमुख रूप से भरवारी नगर पंचायत के अध्यक्ष संजय गुप्ता, संतोष पटेल जिलाध्यक्ष भाजपा एवं राकेश पाडेण्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि

Posted on 21 April 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि देश के सामने बड़ी चुनौती है। केन्द्र की भाजपा सरकार मनमानी कर रही हैं। अब अगली लड़ाई भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच होनी है। कोई तीसरी ताकत बीच में नहीं हैं। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसी कोई अन्य राज्य सरकार जनहित के काम नहीं कर रही है। इसे लोगों को जानना भी चाहिए। किसान, गांव-गरीब सब सोचें तो कि कार्यकर्ताओं ने अच्छा काम किया है।
श्री मुलायम सिंह यादव पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में श्री चन्द्रशेखर स्मारक ट्रस्ट, आजमगढ़ की ओर से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा किए जाने पर आयोजित धन्यवाद सभा को सम्बोधित कर रहे थे। सभा की अध्यक्षता पूर्व साॅसद श्री भगवती सिंह ने तथा संचालन श्री यशवंत सिंह, एमएलसी ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री धीरेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा सम्पादित पुस्तक “राष्ट्र पुरूश चन्द्रशेखर“ का भी श्री यादव ने विमोचन किया।
श्री मुलायम सिंह यादव ने श्री चन्द्रशेखर के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात अपने सम्बोधन के दौरान   श्री चन्द्रशेखर के साथ अपने कई संस्मरण भी सुनाए। उन्होने कहा कि श्री चन्द्रशेखर साधारण परिवार से देश के सर्वोच्च पद प्रधानमंत्री पद की कुर्सी तक पहुॅचे थे। वे अपनी पार्टी के तब अकेले नेता थे। वे बड़े नेता थे। अपने विरोधी की भी मदद करते थे। उन्होने कहा उत्तर प्रदेश से यों तो कई प्रधानमंत्री बने किन्तु उत्तर प्रदेश के विकास में चैधरी चरण सिंह और श्री चन्द्रशेखर ने ही दिलचस्पी ली।
श्री यादव ने श्री चन्द्रशेखर की सादगी का जिक्र करते हुए कहा कि धोती कुर्ता ही उनकी वेशभूषा थी। वे प्रधानमंत्री की तरह बार-बार कपड़े नहीं बदलते थे। उन्होने कहा नई पीढ़ी को चन्द्रशेखर की सादगी और ईमानदारी का अनुसरण करना चाहिए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि राजनीतिक दल में सब तरह के लोग होते हैं। नेता को सभी से संबंध निभाना पड़ता है। पार्टी बड़े संघर्ष के बाद बन पाती है। अगर कोई आलोचना करें तो उसकी परवाह नहीं करनी चाहिए। राजनीति में सहनशीलता और साहस की जरूरत होती है।
लोक निर्माण, सिंचाई और राजस्वमंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि श्री चन्द्रशेखर में एक साथ बहुत गुण थे। वे बड़े नेता थे, लेखक थे। समाज सुधारक थे और संघर्ष करने की भी उनमें बड़ी क्षमता थी। वे कभी झुके नहीं। कोई भी पद से नहीं अपने काम से बड़ा होता है। उन्होने कहा समाजवादी आंदोलन के बिना देश तरक्की नहीं कर सकता है।
धन्यवाद सभा में वक्ताओं ने श्री मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के प्रति  श्री चन्द्रशेखर के जन्मदिन पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने पर आभार व्यक्त किया। वक्ताओं ने कहा कि  श्री चन्द्रशेखर का 40 वर्शो तक राजनीति में सशक्त हस्तक्षेप रहा। वे समाजवादी आंदोलन से गहरे जुड़े रहे। कांग्रेस में रहते हुए भी आपातकाल का विरोध किया और जेल गए । वे कहते थे गरीबों की पीड़ा को महसूस करो।
श्री चन्द्रशेखर की जयंती पर सर्वश्री अहमद हसन, रघुराज प्रताप सिंह, डा0 मधु गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह, अम्बिका चैधरी, अरिदमन सिंह, रामगोविन्द चैधरी, नारद राय, नीरज शेखर, अरविन्द सिंह गोप, एस0आर0एस0 यादव, योगेश प्रताप सिंह, राज किशोर सिंह, राम आसरे विश्वकर्मा, डा0 अशोक बाजपेयी, अर्चना राठौर, मयंकेश्वर शरण सिंह, शंखलाल मांझी, प्रदीप तिवारी, बृजेश यादव, गीता सिंह, डा0 राजपाल कश्यप, कुलदीप सिंह सेंगर, सरोजनी अग्रवाल, जावेद आब्दी, मूलचन्द्र चैहान, सुनील यादव आदि ने उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं मंत्री श्री अरविन्द कुमार सिंह गोप ने कहा है

Posted on 21 April 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं मंत्री श्री अरविन्द कुमार सिंह गोप ने कहा है कि सैनिक सीमा की सुरक्षा में अहर्निश तमाम बाधाओं के बीच डटे रहते हैं। घर-परिवार से दूर वे दिन-रात सतर्क रहकर शत्रुओं के हौसंले पस्त करते हैं। हम तब चैन से रह पाते हैं। सेना में लम्बी अवधि की सेवा के बाद अवकाश प्राप्त सैनिक उसी जोश के साथ कमजोरों और बेसहारा लोगों की मदद की भावना के साथ समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। अब उन्हें सन् 2017 के लक्ष्य के लिए जुटना होगा ताकि प्रदेश में फिर समाजवादी सरकार श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व में भारी बहुमत से बने।
श्री गोप पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी सैनिक प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी व जिलाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे, जिसकी अध्यक्षता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल सत्यवीर सिंह यादव ने की। बैठक में समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुॅचाने और प्रदेश केे विकास में भरसक सहयोग करने का भी संकल्प लिया गया।
समाजवादी पार्टी के महासचिव ने कहा कि प्रदेश को नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव के रूप में एक शानदार मुखिया और श्री अखिलेश यादव के रूप में एक शानदार, ऊर्जावान मुख्यमंत्री मिला है। मुख्यमंत्री जी सैनिक स्कूल में पढ़ने के कारण सैनिकों के दुखदर्द से वाकिफ हैं। वे सैनिकों का बहुत सम्मान करते हैं। श्री मुलायम सिंह यादव ने देश के रक्षामंत्री के रूप में शून्य डिग्री तापमान में डयूटी कर रहे सैनिकों के बीच जाकर उनकी हौसला अफजाई की थी। उनके रक्षामंत्री के कार्य काल में ही शहीद जवानों के पर्थिव शरीर को सरकारी खर्च पर परिवार तक पहुॅचाने की व्यवस्था शुरू हुई जबकि पहले सैनिक का कैप और मेडल आदि ही परिवार को सौंपे जाते थे। श्री गोप ने सैनिको की समस्याएं सुनकर उनपर कार्यवाही कराने का भी आश्वासन दिया।
बैठक में सर्वश्री ताले सिंह, सुनीता त्रिपाठी, राम बहादुर यादव, आर0पी0एस0 राठौर, जयदेव सिंह, रामवीर सिंह, सत्यनारायण यादव, रामजीलाल यादव, आर0एस0यादव चन्द्रेश आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज प्रदेश का किसान लगातार मर रहा है। आपदा प्रबंधन अपर्याप्त है किसानो की मौतो के लिए अखिलेश सरकार जिम्मेदार है।

Posted on 21 April 2015 by admin

आज प्रदेश का किसान लगातार मर रहा है। आपदा प्रबंधन अपर्याप्त है किसानो की मौतो के लिए अखिलेश सरकार जिम्मेदार है। क्योकि मोदी सरकार ने आपदा प्रबन्धन कोष 34 हजार करोड़ से बढ़ाकर 66 हजार करोड़ कर दिया है। किसानो को 13500 रु0 हेक्टेअर का मुआवजा केंद्र सरकार दे रही है। प्रदेश सरकार को भी 13500 रु0 प्रति हेक्टेअर मुआवजा देना चाहिए इस प्रकार किसानो को 27000 रु प्रति हेक्टेर का मुआवजा मिलना चाहिए। उक्त बाते भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने मथुरा जिले के बल्देव विधानसभा के किशनपुर, बंदी, दाऊजी, इनंदावली जादोपुर अबैरनी आदि स्थानों पर ‘किसान पंचायत’ के दौरान कही।
उन्होंने मथुरा में हुई 34 मृतको को मुआवजा देने की पुरजोर मांग की।
श्री शर्मा ने कहा कि कश्मीरी पंडितो व अन्य विस्थापितों का पुनर्वास व विस्थापन मोदी सरकार की प्राथमिकता है। मशरत आलम कांग्रेस के बुरे कर्मो का नतीजा है भाजपा ऐसी अलगाव वादी ताकतों को कुचलने के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा के दवाब के कारण ही मशरत आलम आज जेल में है उसको अपराध का दण्ड मिलेगा।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष डीपी गोयल, अजय पोइया, सुरेश भारद्वाज, मुरारी अग्रवाल, रामकिशन पाठक, मनोज उपाध्याय, सालिग्राम सिंह, बलबीर सिंह, मेघश्याम सतपाल सिंह, पवन हिंडोल, मेरुकांत, राजेन्द्र शास्त्री, मूलचंद, रतिराम सिंह, प्रेमपाल जयपाल, धुर्व सिंह, रामजी लाल, संजय दीक्षित, अजय सिकरवार, ब्रजेश पाण्डेय, गजेन्द्र सिंह, विनोद चैधरी, पुन्नी बाबा, राजा राम प्रधान नीलू, प्रेमा मानवेन्द्र, रामप्रकाश, मुकेश, विनोद कुमार, कोमल पाराशर, राजकुमार तोमर आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के हितो के लिये काम कर रही है

Posted on 21 April 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के हितो के लिये काम कर रही है लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस जैस दल एकजुट होकर किसानों के मन में भ्रम पैदाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने पर अमादा है। श्री सिंह ने अखिलेश सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि राज्य में किसान कराह रहा है किन्तु अखिलेश सरकार सिर्फ कागजो पर किसानों को मुआवजा बांट रही है। श्री सिंह आज जौनपुर के मुगराबादशाहपुर में आयोजित किसान पंचायत को संबोधित कर रहे थे।
श्री सिंह ने किसानों को मोदी सरकार द्वारा लाये गये भूमि अधिग्रहण कानून में बारिकियों से अवगत कराते हुए कहा कि मोदी सरकार का भूमि अधिग्रहण कानून हर दृष्टि से किसानों के हितो में है। उन्होंने कहा देश पर सर्वाधिक शासन करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ किसानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। सपा बसपा पर हमला करते हुए श्री सिंह ने कहा प्रदेश में किसानों के नाम पर योजनाएं बनाकर उनसे भी धन उगाही करने का काम सपा बसपा ने किया है।
श्री सिंह ने किसानों को भरोसा दिलाया कि भाजपा किसानों की हितैषी है और उनके हर सुख-दुख के उनके साथ खड़ी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2015
M T W T F S S
« Mar   May »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in