Archive | January 10th, 2015

वाणिज्यकर चतुर्थ श्रेणी कर्मिकों की समस्याओं का होगा निवारणःगोप प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार ग्राम्य विकास मंत्री को सौपा 15 सूत्रीय मांग पत्र

Posted on 10 January 2015 by admin

प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह ‘‘गोप’’ ने कहा कि प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी कर्मिकों के दायित्वों के प्रति प्रदेश सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का सबसे ज्यादा जोर अपने इस संवर्ग के प्रति रहता है। उन्होंने कहा कि मेरे स्तर पर जो भी समस्याॅ होगी उसका निस्तारण एक सप्ताह में कर दिया जाएगा। आपके मांग पत्र को मैं स्वंय मुख्यमंत्री जी को देकर अनुरोध करूगा कि समस्याओं का अतिशीघ्र निस्तारण हो जाए। आपका एक प्रतिनिधि मण्डल किसी दिन मुझसे आकर मिल ले जो भी जायज मांगें है उनका निस्तारण करा दिया जाएगा। श्री गोप उत्तर प्रदेशीय चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ वाणिज्य कर विभाग के द्विवार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इसके पूर्व श्री गोप ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ला ने कहा कि कलयुग में संघ ही सबसे बड़ी ताकत है। व्यक्ति विशेष का कोई महत्व नही है। इसलिए बेहतर होगा कि हम संघ की शक्ति को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि हमारी काफी समस्याएं लम्बित है। हमारा संघर्ष जारी रहेगा। जबकि संचालन करते हुए प्रदेश के महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने कहा कि हमने 15 सूत्रीय माॅग पत्र सरकार को माननीय मंत्री श्री अरविन्द सिंह गोप के माध्यम से प्रेषित कर दिया है। अगर एक माह तक हमें कोई सफलता नही मिलती तो हम संघर्ष के लिए तैयार है। अधिवेशन को ज्वाइंट कमिश्नर प्रिन्स कुमार, वरिष्ठ नेता आशुतोष उपाध्याय, राजेन्द्र यादव, अरविन्द शुक्ला, कार्यवाहक अध्यक्ष बलवंत सिंह यादव ने सम्बोधित किया। अधिवेशन के लिए चुनाव अधिकारी में अस्टिेन्ट कमिश्नर मुख्यालय अच्छेलाल और सहायक चुनाव अधिकारी रणवीर सिंह चैहान वििणज्यकर अधिकारी बनाए गए है। अधिवेशन में संघ द्वारा जनपद से निर्धारित सदस्य प्रतिनिधियों के साथ रामदयाल वाराणासी, रन्जीत सिंह नागर गाजियाबाद, नरेन्द्र कुमार रावत, संतोष कुमार अवस्थी, रामकुमार मिश्रा, ओमप्रकाश राय, उदयवीर सिंह, राजवीर ंिसह मेरठ, अशोक सिंह, मोहम्मद सलीम, रविनागर, रामसिंह, गिरीश चन्द्र यादव, वीरेन्द्र शुक्ला, कैलाशचंद यादव और अवधरामपाल,रामस्वरूप कश्यप,सचिवालय संघ की तरफ से टी.एन. मिश्रा, रामनरेश यादव, संजय यादव, अवधेश यादव के अलावा संस्कृति विभाग के अध्यक्ष रामबदल दुबे ने सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सी.एम.एस. आनन्द नगर, अलीगंज एवं राजेन्द्र नगर कैम्पस को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा हेतु ‘स्टेट गोल्ड अवार्ड’

Posted on 10 January 2015 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन कैम्पस - आनन्द नगर कैम्पस, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) एवं राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने हेतु ‘स्टेट गोल्ड मैडल’ से नवाजा गया है। सी.एम.एस. के इन तीनों कैम्पस को यह सम्मान अमेरिकन एजुकेशन सोसाइटी की भारतीय इकाई ‘अध्ययन क्वालिटी एजुकेशन सर्विसेज प्रा.लि. मुंबई’ के तत्वावधान में प्रदान किया गया है। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि यह सम्मान ‘अध्ययन क्वालिटी स्टैण्डर्ड’ के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक श्री स्पोकी व्हीलर द्वारा प्रदान किया गया जो कि सी.एम.एस. के गरिमामयी इतिहास में एक और उपलब्धि है। सी.एम.एस. के इन तीनों कैम्पस ने ‘अध्ययन क्वालिटी स्टैण्डर्ड’ के विभिन्न मानकों पर खरा उतरते हुए राज्य स्तर पर गोल्ड मैडल अर्जित किया है।
श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को न सिर्फ सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी है अपितु एकता, शान्ति व मानवाधिकारों की भावना को देश व विश्व में बढ़ावा देने में भी सदैव अग्रणी रहा है। सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही साथ विभिन्न सामाजिक-साँस्कृतिक गतिविधियों, खेल, शिक्षकों की गुणवत्ता, शिक्षक-छात्र अनुपात, अभिभावकों का विद्यालय की शैक्षिक प्रक्रिया में दखल, इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि पर विशेष ध्यान दिया जाता है। सी.एम.एस. विश्व का ऐसा पहला विद्यालय है जिसने सर्वप्रथम शिक्षा में क्वालिटी विचारधारा को अपनाया है तथापि अपने विभिन्न कैम्पस में ‘स्टूडेन्ट क्वालिटी कन्ट्रोल सर्किल’ की स्थापना की है। इसके अलावा किताबी शिक्षा के साथ-साथ छात्रों नैतिक व चारित्रिक उत्थान पर विशेष जोर दिया जाता है। इन्हीं प्रयासों का प्रतिफल है कि यूनेस्को शान्ति शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित एवं गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड में नामित सिटी मोन्टेसरी स्कूल में 50,000 से अधिक बच्चे संतुलित एवं उद्देश्यपूर्ण शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुकान में आग से लाखों की सम्पत्ति स्वाहा

Posted on 10 January 2015 by admin

कोतवाली कादीपुर क्षेत्र अन्तर्गत टाऊन एरिया के पटेल चैक में स्थित एक जनरल स्टोर व चैहान पीसीओ की दुकान में आग लगने से सारा सामान जलकर स्वाहा हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार चैहान सुत घनश्याम चैहान मोहल्ला जवाहर नगर टाऊन एरिया कादीपुर के पटेल चैक स्थित जनरल स्टोर व चैहान पीसीओ रात्रि करीब 10.30 बजे बन्द करके घर चले गये थे। जिसमें रात में अचानक आग लग यी और बगल के पड़ोसी नरसिंह की पत्नी जब 1 बजे उठी तो देखी की दुकान में आग की लपट काफी तेज थी जिसकी सूचना जाकर दी। पड़ोसियों की मदद से किसी तरह आग पर कब्जा पाया गया। वहीं दुकान के स्वामियों ने स्थानीय कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निषाद समाज सामन्तवादियों से सावधान-श्यामलाल

Posted on 10 January 2015 by admin

श्यामलाल निषाद ने एक बयान में कहा कि पंचायत चुनाव नजदीक आते ही सामन्तवादी सोच तथा निषाद समाज के वोट से पंचायत चुनाव जीतने की महत्वाकांक्षा रखने वालों ने भोले - भाले निषाद समाज को आपस में लड़ाने तथा फूट डालने का षडयंत्र रचना शुरू कर दिये है तथा निषाद समाज का दुर्भाग्य है कि सामन्तवादियों की राजनीतिक सतरंज की चाल को समझ नहीं पा रहा है और आपस में ही लड़कर अपने आर्थिक और राजनीतिक नुकसान करने के लिए तत्पर है। निषाद समाज को अब तक इस बात का एहसास नहीं हो पा रहा है कि जब तक वह संगठित नहीं होगा तब तक उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। श्यामलाल निषाद ने निषाद समाज को सामन्तवादियों के ऐसे षडयंत्र से सावधान रहने तथा संगठित होकर पंचायत चुनाव लड़ाने तथा लड़ने की अपील की ताकि अपना अधिक से अधिक पंचायत प्रतिनिधि जितवाकर अपनी दीन-हीन दशा में सुधार तथा मूलभूत आवश्यकताओं को पूरी कर सकें। निषाद समुदाय को एकजुट होकर रहने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

व्यवसाई को गोलियों से भूना, मौत

Posted on 10 January 2015 by admin

धम्मौर थानाक्षेत्र के रामापुर गाॅव में अज्ञात हमलावरों ने व्यवसाई पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जिसकी जिला अस्पताल में पहुंचने के बाद मौत हो गयी। घटना को अंजाम देकर हत्यारें असलहा लहराते हुए फरार हो गये। मृतक पर कई आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस मामले व हत्यारोपियों की छानबीन में जुट गई है।
विवरण के मुताबिक धम्मौर थानाक्षेत्र के रामापुर निवासी 35 वर्षीय संजय शुक्ला पुत्र शारदा प्रसाद शुक्ला गाॅव में ही किराने की दुकान संचालित करता था। जो कि दुकान पर ही पेट्रोल, डीजल की भी बिक्री करता था। शुक्रवार की सुबह काली पल्सर पर सवार दो युवक उसकी दुकान पर पहुंचे। जहां युवकों ने संजय से अपनी बाइक में पेट्रोल डलवाया। जिसके बाद दोनों युवक पैसा देने के लिए दुकान के अन्दर पहुंचे। जहां दोनों ने व्यवसाई संजय पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से व्यवसाई लहुलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। फायरिंग की आवाज सुनकर दौड़े आस-पास के लोगों पर भी हमलावरों ने असलहा तान दिया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गयी। जिसका फायदा उठाकर दोनों हत्यारें असलहा लहराते हुए अपनी मोटर साइकिल से नहर की तरफ भाग निकले। सूचना पर पहुंचे परिजन गम्भीर रूप से जख्मी संजय को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित समेत अन्य आलाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे। जहां पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में एएसपी श्री दीक्षित ने बताया कि मृतक के ऊपर हत्या लूट जैसे कई आपराधिक मामले पूर्व में दर्ज है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश का मामला निकलकर सामने आ रहा है। फिलहाल हत्यारों की तलाश की जा रही है। खबर लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। थाने में अभी तक तहरीर नहीं पड़ सकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ठंड में कीटों की प्रकोप से बचायें आलू की फसलों को

Posted on 10 January 2015 by admin

जनपद में जबरदस्त पड़ी ठंड की वजह से रबी की मुख्य फसल सहित अन्य फसलों पर कीटों का प्रकोप काफी बढ़ गया है। शीतलहर व ठंड के प्रकोप से आलू पर कीटों का प्रकोप काफी बढ़ गया है। समय रहते किसानों ने यदि कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं किया तो फसलों का काफी नुकसान होना तय है।
जनपद में इस बार कड़कड़ाती ठंड ने लोगों को हिला कर रख दिया है। इस बार ठंड के साथ-साथ जबरदस्त कोहरा भी पड़ रहा है। गाॅवों में कोहरा इतना अधिक पड़ रहा है कि दोपहर तक कुछ भी दिखाई नहीं देता है। कड़कड़ाती ठंड व कोहरे का जबरदस्त मार झेल रहे किसानों का मानना है कि वह अपनी जान बचाये या खेती करें। जनपद के अधिकांश क्षेत्र के किसानों ने इस बार गेहूॅं, राई-सरसों, चना, मटर, अरहर आदि फसलों की बुआई की है। ग्रामीण क्षेत्रों में पाला भी पड़ने लगा है। पाले का असर फसलों पर साफ दिखाई देने लगा है। यह पाला गेहूॅं की फसलों के लिए जहां अमृत है तो वहीं राई-सरसों, चना, मटर, अरहर व आलू के लिए काफी घातक सिद्ध हो रहा है। राई-सरसों, चना, मटर आदि में इस समय फूल निकल रहे है। पाले की चपेट में आकर फूल मुरझाा जा रहे है। इन फूलों के मुरझा जाने की वजह से दाने पर भी असर पड़ रहा है। मटर की फसल को रोगों से बचाने के लिए समय पर रोग की पहचान एवं उसकी रोकथाम अति आवश्यक है। मटर की फसल में बुकनी, उकवा व झुलसा एवं फलीबेधक आदि प्रमुख कीट रोग होते है। कृषि विभाग द्वारा दी जा रही जानकारियों से बुकनी रोग में मटर के पौधों में पत्तियां, फलियां तथा तने पर सफेद चूर्ण सा फैलता है, बाद में पत्तिया ब्राउन या काली होकर मरने लगती है। इसकी रोकथाम के लिए घुलनशील 80ई0सी0, 500 मिली या 500-800 लीटर पानी में घोलकर प्रति हेक्टेयर की दर से 10 से 12 दिन के अंतराल पर कम से कम तीन या चार बार खेतों में अवश्य छिड़काव करना चाहिए। उकवा रोग की प्रारम्भिक अवस्था में पत्तियां नीचे से ऊपर की ओर पीली पड़ने लगती है और पूरा पौधा सूख जाता है। चार ग्राम ट्राइकोडर्मा प्रति किग्रा बीज में मिलाकर उपचारित करके मटर की बुआई करनी चाहिए। जिस भी खेत में यह बीमारी हो वहां तीन व चार साल तक इस फसल को नहीं बोना चाहिए। मटर की फली बेधक कीट भूरे रंग का पतंगा होता है जिसके ऊपरी पंख पर सफेद काली धारियां होती है तथा पिछले पंख के किनारे पर बाहरी पारदर्शी लाइन पायी जाती है। पूर्ण विकसित सूडि़यां गुलाबी रंग की होती है। कीट की गिड़ारें फलिया में बन रहे दानों को खाकर नुकसान पहुंचाती है। प्रकोपित फलियां रंगहीन, पानीयुक्त तथा दुर्गन्धमुक्त हो जाती है। फलीबेधक से 5 प्रतिशत प्रकोपित फलियां दिखाई देते ही बेसिलस थूरिजेसिंस 1 किग्रा या फेनवेलरेट 20 ई0सी0 एक लीटर प्रति हेक्टेयर की दर से छिड़काव करना चाहिए। मटर की फसल जब पूर्ण रूप से पक जाये तो उसकी कटाई करनी चाहिए तथा ठीक से सूखाकर उसका भण्डारण करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजस्व कर्मियों की लापरवाही से रूका विद्यालय का निर्माण

Posted on 10 January 2015 by admin

धनपतगंज में प्राथमिक पाठशाला निर्माण प्रभारी ने विद्यालय हेतु भूमि पैमाइस कर विद्यालय की भूमि को अलग करवाने की मांग किया है। जिलाधिकारी द्वारा भूमि अधिग्रहण कर विद्यालय के नाम दर्ज भूमि को बार-बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी राजस्व कर्मी भूमि की पैमाइस नहीं कर रहे हैं । निर्माण प्रभारी ने तहसील दिवस में पुनः प्रार्थना पत्र देकर विद्यालय की जमीन अलग करवाने की मांग की है।
धनपतगंज शिक्षा क्षेत्र में निर्माण प्रभारी रामसुख उपाध्याय को प्राथमिक पाठशाला कसहिया पीरो सरैया के निर्माण का जिम्मा दिया गया। विद्यालय की भूमि प्राथमिक विद्यालय के नाम जिलाधिकारी द्वारा अधिगृहित कर अभिलेखों में दर्ज होने के बाद भी राजस्व निरीक्षक व लेखपाल द्वारा पैमाइस नहीं की गयी है जिससे विद्यालय निर्माण अधर में है। एक तरफ जहां प्राथमिक विद्यालयों का निर्माण राज सरकार के समीक्षा का मुख्य बिन्दू है वहीं निर्माण प्रभारी द्वारा बार-बार पैमाइस कर विद्यालय की भूमि को अलग करवाने की मांग उपजिलाधिकारी व जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर किया गया किन्तु सरकार के अति महत्वाकांक्षी योजना को असफल व निष्क्रिय करने का दुस्साहस सरकारी कर्मी ही कर रहे है। निर्माण प्रभारी रामसुख उपाध्याय ने 6 जनवी को तहसील दिवस में पुनः प्रार्थना पत्र देकर प्राथमिक पाठशाला कसहिया के पैमाइस कर भूमि अलग करवाने की मांग की है जिससे विद्यालय अतिशीघ्र बनवाया जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कुपोषण की समस्या वाले 146 ग्रामों को 73 अधिकारियों ने गोद लिया

Posted on 10 January 2015 by admin

मुख्य विकास अधिकारी श्रीकान्त मिश्र ने बताया कि राज्य पोषण मिशन के अन्तर्गत कुपोषण की समस्या के निराकरण हेतु जिले के 146 ग्रामों का चिन्हीकरण किया गया है जिन्हें जिले के 73 अधिकारियों ने दो-दो गांव को गोद लिया है। उन्होेने इस सम्बन्ध में आज विकास भवन में आयोजित एक बैठक में अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारी अपने से सम्बन्धित दो-दो ग्रामों का सर्वेक्षण करके 14 जनवरी तक सर्वे रिपोर्ट जिला कार्यक्रम अधिकारी को उपलब्ध कराये। बैठक में सभी अधिकारियों को 15 बिन्दुओं की एक चेक लिस्ट उपलब्ध करायी गयी।
सी0डी0ओ0 ने बताया कि राज्य पोषण मिशन की गतिविधियों को जिले स्तर पर सुचारू रूप से चलाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। जिसमें वे (सी0डी0ओ0) उपाध्यक्ष है। जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी सदस्य सचिव है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, बी0एस0ए0, डी0पी0आर0ओ0, ई0ओ0, अधिशाषी अभियन्ता जल निगम, जिला सूचना अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पूर्ति अधिकारी, तथा यूनीसेफ के प्रतिनिधि सदस्य नामित किये गये है। सी0डी0ओ0 ने बताया कि सर्वे रिपोर्ट प्राप्त होने पर जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा की जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी ग्राम सभाओं में ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता, व पोषण समिति को सक्रिय किया जायेगा। बैठक का संचालन मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 के0बी0सिंह व जिला कार्यक्रम अधिकारी फूल कुमार ने किया। ए0डी0एम0 प्रशासन कृष्णलाल तिवारी, ए0डी0एम0 वित्त एवं राज्स्व ज्वाला प्रसाद तिवारी सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज मुख्य अभियंता श्री जे0पी0एन0 सिंह को इलाहाबाद माघ मेले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलम्बित कर दिया।

Posted on 10 January 2015 by admin

सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज मुख्य अभियंता श्री जे0पी0एन0 सिंह को इलाहाबाद माघ मेले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलम्बित कर दिया। साथ ही प्रमुख सचिव सिंचाई सहित अन्य अधिकारियों को मा0 मंत्री जी द्वारा माघ मेले में सिचाई विभाग की ओर से समुचित व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजली चोरी रोकने हेतु अभियान 12 जनवरी से

Posted on 10 January 2015 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार आगामी 12 जनवरी से जिले में विद्युत चोरी रोकने हेतु अभियान की शुरूआत होगी जो 6 हफ्तो तक चलेगी। अभियान में प्रशासन, पुलिस तथा बिजली विभाग की संयुक्त टीमें गठित की जायेगी। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट में बिजली चोरी रोकने हेतु अभियान के सम्बन्ध में एक आवश्यक बैठक को सम्बोधित कर रही थी।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता, एस0डी0ओ0 तथा अवर अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि वे अपने टेलीफोन को आन रखे तथा किसी भी अधिकारी, जनप्रतिनिधि, मीडि़या व उपभोक्ताओं से ऐसी शिकायतें न मिले कि बिजली विभाग के अभियन्ताओं के फोन नही उठ रहे है। जिस अभियन्ता का फोन नही उठेगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता को निर्देशित किया कि वे अपने अवर अभियन्ता, एस0डी0ओ0 तथा दोनों अधिशाषी अभियन्ताओं के फोन नम्बर/मोबाइल नम्बर आज ही सभी उपजिलाधिकारियों तथा क्षेत्राधिकारियों को उपलब्ध करायें। इनके नम्बर थानों पर भी उपलब्ध करा दिये जाय। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता को निर्देशित किया कि विद्युत चोरी रोकने हेतु तीन फेज में तहसीलवार कार्य योजना बनाकर तत्काल प्रस्तुत करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारी, समस्त उपजिलाधिकारी, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता, एस0डी0ओ0, जे0ई0 उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in