Archive | January 12th, 2015

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 10 जनवरी, 2015 को उनके सरकारी आवास पर संयुक्त राष्ट्र में दक्षिण कोरिया के पूर्व राजदूत श्री म्युंग चुई हाम, गेनेवाॅन कम्पनी की सी0ई0ओ0 सुश्री टे ह्वा ली।

Posted on 12 January 2015 by admin

press

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 10 जनवरी, 2015 को उनके सरकारी आवास पर संयुक्त राष्ट्र में दक्षिण कोरिया के पूर्व राजदूत श्री म्युंग चुई हाम, गेनेवाॅन कम्पनी की सी0ई0ओ0 सुश्री टे ह्वा ली।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरोजनीनगरए लखनऊ 10 जनवरी 2015ए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी ने 11 जनवरी को होने वाले लखनऊ कैंटोनमेंट ;छावनी परिषद द्ध चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों के लिए मतदाताओ से मत देकर विजयी बनाने की अपील की है ।

Posted on 12 January 2015 by admin

सरोजनीनगरए लखनऊ 10 जनवरी 2015ए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी ने 11 जनवरी को होने वाले लखनऊ कैंटोनमेंट ;छावनी परिषद द्ध
चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों के लिए मतदाताओ से मत देकर विजयी बनाने की अपील की है । श्री तिवारी ने बताया की वार्ड नंबर 1 से दीपक कुमारए वार्ड नंबर 2 से साधना जग्गीए वार्ड नंबर 3 से विकास धानुकए वार्ड नंबर 4 से नंदनी यादवए वार्ड नंबर 5 से रमेश चन्द्र यादवए वार्ड नंबर 6 से राम चन्द्र जायसवालए तथा वार्ड नंबर 7 से श्रीमती इंदिरा शर्मा ष्इंदुष् भारतीय जनता पार्टी समर्थित प्रत्याशी है जिनका चुनाव निशान कैची है । उन्होंने कहा की भाजपा समर्थित प्रत्याशियों की जीत तय है मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यो की सराहना कर रहे है और भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को मत देने का मन बना लिया हैए हम सभी कार्यकर्ताओ ने मतदाताओ के घर.घर जाकर मत देने की अपील भी की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री तत्काल बर्खास्त हों- डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 12 January 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने माध्यमिक शिक्षामंत्री महबूब अली को सन्देश के घेरे में आने पर बर्खास्तगी की मांग की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि जिस शिकायत के आधार पर माध्यमिक शिक्षामंत्री महबूब अली पर लोकायुक्त जंाच लम्बित है उसी आधार पर हरदोई मे जिला विद्यालय निरीक्षक की नियुक्ति में विभाग ने गलती स्वीकार की। उन्होने आरोप लगाया कि सपा सरकार खुलेआम भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रही हैं। सपा सरकार के मंत्री और अधिकारी भ्रष्टाचार के नये आयाम रोज-2 जोड रहे है।
डाॅ0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि जिस जिला विद्यालय निरीक्षक की शिकायत की गई थी वो आरोप ज्यादातर सत्य प्रतीत होते है। सन् 2009 तथा 2012 मंे दो बार भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ हो उनकोे मंत्री जी की कृपा से पुनः चार्ज मिलना, मंत्री जीकी संलिप्तता दर्शाती हैं। माध्यमिक शिक्षा और खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को सरकार का संरक्षण, भ्रष्टाचार का संरक्षण है। प्रदेश में अवैध खनन लगातार जारी है। मंत्री जी के संरक्षण में प्रदेश में अवैध खनन अभी भी धड़ल्ले से जारी है।
डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त कर दी है। हजारों शिक्षामित्रों, तदर्थ शिक्षकों तथा वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याये जस की तस की है। प्रदेश के मंत्री और शिक्षाधिकारी भ्रष्टाचार के आरोपों के घेरे में है। उन्होने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार शिक्षा के मामले को अन्तिम पायदान पर रखती है।
डाॅ0 मिश्र ने मांग की कि यादव सिंह के बाद प्रदेश में कई भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारियों को सपा सरकार में संरक्षण मिल रहा है। प्रदेश के भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों और अधिकारियों पर तत्काल कार्यवाही हो। शिक्षमंत्री महबूब अली तथा खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को मुख्यमंत्री जी तत्काल बर्खासत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एमएसजी- मैसेंजर ऑफ गॉड

Posted on 12 January 2015 by admin

हॉलीवुड व बॉलीवड में एक साथ धमाल मचाने के लिए ‘एमएसजी द् मैसेंजर ऑफ गॉड’  16 जनवरी को रिलीज हो रही है। पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा निदेर्शित, अभिनीत इस फिल्म के सभी सात गानें भी पूज्य गुरुजी ने ही गाए हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका स्वयं पूज्य गुरुजी ने निभाई है। यह फिल्म हिंदी में रिलीज होगी तथा इसके अलावा इंग्लिश, तमिल व तेलगू में भी फिल्म डब की गई है। फिल्म के टीजर, ट्रेलर व गीतों ने सभी चैनलों व यू ट्यूब पर धूम मचाई हुई है तथा लाखों लोग उन्हें लाईक कर चुके हैं। इस फिल्म के रिलीज होने का हजारों या लाखों नहीं, अपितु करोड़ों लोग दुनियाभर में बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
मानवीय मूल्यों को पुनर्जीवित करने व समाज भलाई कार्यों को बढ़ावा देने के उद्देश्यार्थ डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा फिल्म ‘एमएसजी द् मैसेंजर ऑफ गॉड’ तैयार की गई है। इस फिल्म में पूज्य गुरू जी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में करीब 13 लाख लोग अलग-अलग दृश्यों में दिखाई देेंगे। फिल्म में पूज्य गुरु जी मुख्य किरदार में है। फिल्म में उनकी बेटियों के रोल में तीन एक्टर्स है। जिनमें एक यूक्रेन तथा दो भारत से है। फिल्म में अधिकतर स्थानीय कलाकारों को ही रोल दिया गया है। इस फिल्म का निर्देशन पूज्य गुरु जी व जीतू अरोड़ा ने किया है। फिल्म की अधिकतर शूङ्क्षटग सिरसा (हरियाणा) में ही हुई है। शूङ्क्षटग के लिए अति अत्याधुनिक तकनीक के 4- ‘के’ कैमरों का इस्तेमाल किया है।
’’  67 दिन में हुई तैयार - यह फिल्म 67 दिन में तैयार की गई है। इस फिल्म के लिए 200 घंटे शूटिंग हुई।
’’  फिल्म में हैं 7 गीत - इस फिल्म में सात गीत हैं, जिन्हें पूज्य गुरु जी ने अपनी मधुर आवाज दी है। इन गीतों में ‘जिएंगे मरेंगे मर मिटेंगे देश के लिए’, ‘नेवर एवर’, ‘तेरियां बातां’, ‘आई लव यू पापा’  इत्यादि खूब धूम मचा रहें हैं। इसके अलावा पूज्य गुरू जी की कई भाषाओं में अब तक दर्जनों एलबम मार्केट में अपनी धूम मचा चुकी हैं। इसके अलावा युवाओं को थिरकने के लिए मजबूर करने वाली मोबाइल टयूनें आम सुनी जा सकती हैं।
’’  थैलिसीमिया व एड्स पीडि़तों के लिए मददगार बनेगी फिल्म
इस फिल्म से होने वाली कमाई दुनियाभर में फैले थैलिसीमिया ग्रस्त बच्चों व  एड्स जैसे असाध्य रोग को जड़ से खत्म करने के रिसर्च पर खर्च होगा। बता दें कि फिल्म के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।
’’ ये है थीम - भ्रष्टाचार व बढ़ती नशा प्रवृति पर लगाम लगाने के लिए व समाज में मानवीय मूल्यों को जिंदा रखने के लिए इस फिल्म का निर्माण किया गया है। नशे व बुराइयों पर प्रहार करते हुए फिल्म युवाओं को अच्छे नेक इंसान बनने का आह्वान करती है। झूठ व फरेब के साथ लड़ाई में किस तरह सच की आवाज बुलंद होती है, यह देखना भी उत्सुकता का विषय है।
’’  फिल्म के अनमोल क्षण रू- फिल्म के सांग ‘नेवर ऐवर’ की शूटिंग के दौरान एक लाख 25 हजार लोग लगातार तीन
दिन तक डटे रहे और इस दौरान एक-दो-तीन कहने के साथ ही सेेवादारों द्वारा 70 हजार मोमबत्तियां 40 से 45
सेकैंड में जलाई गई और 15 से 20 सैकेंड में एक साथ बुझ गई, जिसे कोरियोग्राफर ने अपने लिए एक सपना बताया और सेवादारों के उत्साह को काबिले तारीफ बतलाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रेस विज्ञप्ति

Posted on 12 January 2015 by admin

आज बैंक ऑफ इंडिया की मेज़बानी में वित्त मंत्रालय एवित्तीय सेवाएँ विभागएभारत सरकार के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर हिन्दी के वैश्विक चिंतन पर अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम का उदघाटन  माननीय राजन कुमारएआर्थिक सलाहकार वित्त मंत्रालय के कर.कमलों से सम्पन्न हुआ। उदघाटन सत्र में वित्त मंत्रालय एवित्तीय सेवाएँ विभाग के संयुक्त निदेशक श्री वेद प्रकाश दूबे जी एवं बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक श्री राधानाथ करए  अंचल प्रमुख श्री मृत्युंजय कुमार गुप्ता जैसे गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे । सम्मेलन में स्वागत भाषण श्री मृत्युंजय कुमार गुप्ता द्वारा दिया गया । इस अवसर पर हिन्दी की 5 कृतियों का विमोचन हुआ । इन कृतियों में डाण् जयंती प्रसाद नौटियाल एउप महाप्रबंधकएकार्पोरेशन बैंक शोध रिपोर्ट 2015 तथा अवध स्टार एवं मैकाले के हिन्दी थोपने संबंधी विचारों पर पठनीय सामग्री के निबंधों का हस्तलिखित संग्रह सम्मिलित था।विमोचन का मुख्य आकर्षण वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों का संग्रह रहा।
इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में श्री राजन कुमार ने सरल हिन्दी के उपयोग पर बल दिया व बैंकिंग के सामान्य काम काज में भी हिन्दी के  अधिकतम उपयोग करने का सुझाव दिया।अपने सम्बोधन में बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक श्री राधानाथ कर ने अपने वैश्विक अनुभवों के आधार पर हिन्दी के वैश्विक परिदृश्य पर सारगर्भित भाषण दिया ।
इस सम्मेलन के मुख्य सम्बोधन के अवसर पर  वित्त मंत्रालय एवित्तीय सेवाएँ विभाग के संयुक्त निदेशक श्री वेद प्रकाश दूबे ने अपने ओजस्वी वक्तव्य में विश्व में हिन्दी के प्रथम स्थान पर शोध का उल्लेख करते हुये कहा कि यह विश्व स्तरीय शोध हिन्दी की लोकप्रियता का प्रमाण है। उन्होंने सहभागियों से यह संकल्प भी लेने का आग्रह किया कि समस्त भारतीय भाषाओं का विकास होना चाहिए।प्रत्येक बैंक अपने अपने बैंक में क्षेत्रीय भाषाओं का शिक्षण प्रारम्भ करें ।
इस सम्मेलन में निम्नलिखित विषयों पर गंभीर चिंतन हुआ रू
1ण्    वैश्विक परिदृश्य में हिन्दी की स्थिति
2ण्    हिन्दी और अन्य भारतीय भाषाओं की कार्य व्यवहार में उपयोगिता एवं राजभाषा शब्दावली में उनकी उपयोगिता पर विचार प्रस्तुति व चर्चा
3ण्    आर्थिक व समाजोन्मुख बैंकिंग गतिविधियों जैसे वित्तीय समावेशनएवित्तीय साक्षरताएग्राहक सेवाएमहिला सशक्तीकरणएजन धन योजनाएजागरूकता शिविर आदि में राजभाषा का उपयोग.  प्रस्तुति व चर्चा
4ण्    संसदीय राजभाषा समिति द्वारा दिये गए अनुदेशों का अनुपालन
प्रबुद्ध वक्ताओं ने इस अवसर पर इन विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए ।
इस प्रकार सार्थक चर्चा और मस्तिष्क.मंथन के उपरांत यह सम्मेलन सम्पन्न हुआ। उप आंचलिक प्रबन्धक श्री सुनील कुमार वोहरा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन व्यक्त किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in